SAGAR : 8000 से अधिक व्यक्तियों ने कोरोना से जीती जंग ,आत्मबल और मनोबल बनाए रखें

शनिवार, 20 मार्च 2021

पूर्व मंत्री जाटव ने किया ओला प्रभावित क्षेत्रों का मुआयना

पूर्व मंत्री जाटव ने किया ओला प्रभावित क्षेत्रों का मुआयना

गुना। पूर्व  राज्यमंत्री  और गुना विधायक गोपीलाल जाटव द्वारा ग्राम वरखेड़ा हाट में वेक्सीनेशन सेंटर का निरीक्षण किया और जरूरी निर्देश दिया।
 इसके  साथ ही गुना विधानसभा क्षेत्र में ओला वारिश से प्रभावित खेतो का मौका मुआयना कियान। उन्होंने किसानों को आश्वासन दिया हर परिस्थिति में सरकार किसानों के साथ खड़ी है । किसानों के नुकसान की भरपाई होगी। 

---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------



लोकतंत्र के सम्मान में कांग्रेस ने निकाला तिरंगा मार्च


लोकतंत्र के सम्मान में कांग्रेस ने निकाला तिरंगा मार्च

सागर।  लोकतांत्रिक तरीके से चुनी गई कांग्रेस की कमलनाथ सरकार को खरीद-फरोख्त से गिराए जाने के 1 साल पूरे होने पर कांग्रेस ने लोकतंत्र सम्मान दिवस मनाया। कांग्रेसजनों ने अंबेडकर मूर्ति से गांधी मूर्ति तक तिरंगा मार्च निकालकर लोकतंत्र की रक्षा का संदेश दिया। इस दौरान संविधान की उद्देशिका का वाचन भी किया गया। कार्यक्रम का आयोजन शहर- जिला कांग्रेस अध्यक्ष रेखा चौधरी तथा ग्रामीण कांग्रेस के अध्यक्ष स्वदेश जैन गुड्डू भैया द्वारा संयुक्त रूप से किया गया।
कांग्रेसजनों ने भगवानगंज स्थित संविधान निर्माता डॉ भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण तथा संविधान की उद्देशिका का वाचन कर तिरंगा मार्च की शुरुआत की। कार्यक्रम में सेवादल अध्यक्ष सिंटू कटारे की अगुवाई में सेवादल स्वयंसेवकों का जत्था हाथों में तिरंगा थामें आगे आगे चल रहा था। लोकतंत्र की रक्षा से संबंधित नारों की तख्तियां और तिरंगे झंडे थामे हुए ढोल नगाड़े की थाप पर निकला और पुरानी गल्ला मंडी स्थित गांधी प्रतिमा के समक्ष समाप्त हुआ। तिरंगा मार्च का गुजराती बाजार में वरिष्ठ नेता बिहारी लाल सबलोक समेत कई जगह फूलमाला और पुष्पवर्षा के साथ सामान्यजन और कांग्रेसजनों ने स्वागत किया।
मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी के महासचिव और प्रवक्ता रवि सक्सेना ने कहा कि जनता द्वारा चुनी हुई कांग्रेस की कमलनाथ सरकार लोकतांत्रिक तरीके से जन कल्याण के काम कर रही थी। लेकिन सत्ता के लोभ की भूखी भाजपा ने इस सरकार को अलोकतांत्रिक तरीके से खरीद-फरोख्त के द्वारा गिरा कर लोकतंत्र और संविधान को छलनी किया है। 
 प्रवक्ता  डॉ संदीप सबलोक ने  बताया कि प्रदेश कांग्रेस के निर्देश पर संपूर्ण मध्यप्रदेश में लोकतंत्र सम्मान दिवस के रूप में कार्यक्रमों का आयोजन किया गया है। जिला ग्रामीण कांग्रेस के अध्यक्ष स्वदेश जैन गुड्डू भैया के निर्देश पर जिले के सभी ब्लॉकों में भी लोकतंत्र सम्मान दिवस पर तिरंगा मार्च निकालते हुए संविधान की उद्देशिका का वाचन किया गया। तिरंगा मार्च के समापन पर गांधी प्रतिमा के समक्ष जिला कांग्रेस अध्यक्ष रेखा चौधरी ने संविधान की उद्देशिका का वाचन किया और उपस्थित कांग्रेसजनों ने उसको दोहराया। 

ये रहे मौजूद

कार्यक्रम में  पुरुषोत्तम मुन्ना चौबे ,चक्रेश सिंघई ,जितेंद्र सिंह चावला रमाकांत यादव ,जगदीश यादव , राहुल चौबे , शरद पुरोहित फिरदोस कुरेशी शिवराज , सौरभ खटीक , वीरेंद्र राजे एवं अजय अहिरवार पार्षद भैयन पटेल अतुल नेमा पप्पू मिश्रा दीनदयाल तिवारी लीलाधर सूर्यवंशी पंकज सिंघई रामकुमार पचौरी पप्पू गुप्ता भावना रोहन रोशनी वसीम खान रजिया खान हेमकुमारी कुर्मी प्रवक्ता डॉ दिनेश पटेरिया आशीष ज्योतिषी लक्ष्मीनारायण सोनाकिया विजय साहू मुकुल पुरोहित धर्मेंद्र चौधरी नाथूराम चौधरी जितेंद्र चौधरी रोहित मांडले जितेंद्र जमीर गब्बर पठान नितिन पचौरी आनंद हैला कल्लू पटेल अजीत ठाकुर कमलेश तिवारी अभिलाष चौधरी हनीफ ठेकेदार रुपेश जडिया जतिन चौकसे गोविंद नामदेव गोवर्धन रैकवार हेमराज रजक गंगाराम अहिरवार निखिल चौकसे नाथूराम चौधरी आदिल राइन ताहिर खान साजिद राइन प्रदीप पांडे श्रीदास रैकवार जिले के ग्रामीण क्षेत्रों से बाबूसिंह लोधी हाजी मुन्ना चौधरी उत्तम राव तावड़े सुनील पावा अलीम तज्जू पठान वीरेंद्र महावते पप्पू गोस्वामी शुभम उपाध्याय सन्ना भाईजान बिल्ली रजक दीपक दुबे सुधीर जैन प्रदीप जैन कुल्फी वीरू चौधरी कोमल जैन एके दुबे दिलीप करोसिया सुनील ठाकुर सुल्तान कुरेशी दुलीचंद सकवार मनोज सोनवार नरेश सनकत संजय सोनवार मिथुन घारू शैलेश वाल्मीकि मदन अकेला अशोक चौधरी राजाराम सरवैया मजहर हाशमी राजू राठौर सुरेंद्र साहू रवि यादव राकेश सरवैया देवी अहिरवार विनोद कोरी लीलाधर सूर्यवंशी कुंजी लडिया जाहिद ठेकेदार रितेश रोहित मार्शल खान संजय रैकवार संजय समैया दिलशाद राइन रुस्तम पार्षद कलीम मंसूरी कपिल अहिरवार जरीन भाई पप्पू रजक आमिर भाई शहजाद कुरेशी शहरयार चौधरी बिहारी सेन सुधीर तिवारी समेत बड़ी संख्या में कांग्रेसजनों ने शामिल होकर लोकतंत्र की रक्षा का संकल्प लिया।


---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------
                      

भाजपा ने चुनी हुई कमलनाथ सरकार अलोकतांत्रिक तरीके से गिराई : रवि सक्सेना,महामंत्री कांग्रेस

भाजपा ने चुनी हुई कमलनाथ सरकार अलोकतांत्रिक तरीके से गिराई : रवि सक्सेना,महामंत्री कांग्रेस


साग़र। कांग्रेस के प्रदेश महामंत्री और प्रवक्ता रवि सक्सेना ने कहा है कि जनता द्वारा चुनी हुई कांग्रेस की कमलनाथ सरकार लोकतांत्रिक तरीके से जन कल्याण के काम कर रही थी। लेकिन सत्ता के लोभ की भूखी भाजपा सरकार ने अलोकतांत्रिक तरीके से गिरा दिया। आज लोकतंत्र बचाने के लिए इसके सम्मान की जरूरत है। कांग्रेस इसको लेकर जनता के बीच जा रही है। 
उन्होंने  आज साग़र में मीडिया से चर्चा में कहा कि भारतीय जनता पार्टी के कुशासन से त्रस्त होकर 15 वर्षों बाद 2018 में प्रदेश की जनता ने अपने जनमत से कांग्रेस की सरकार को चुना था। कमलनाथ जी के नेतृत्व में कांग्रेस सरकार का गठन हुआ और जनादेश के अनुरूप अपने वचन पत्र को पूरा करने की दिशा में उन्होंने काम किया। मुख्यमंत्री के रूप में कमलनाथ  ने जनता से किए गए वादों को कांग्रेस
सरकार का प्राथमिक संविधान मानते हुए किसान कर्ज माफी, गौशाला निर्माण, सस्ती बिजली, शुद्ध के लिए युद्ध, माफिया से मुक्ति, पिछड़ा वर्ग के आरक्षण में बढ़ोतरी, सामान्य वर्ग के निर्धनों को आरक्षण, वृद्धि एवं दिव्यांग पेंशन में बढ़ोतरी , कन्या विवाह योजना में 51000-:पये की राशि, राम वन गमन पथ का निर्माण, ऊँ सर्किट का निर्माण, महाकाल एवं औंकार मंदिर परिषद का निर्माण, सीता माता के मंदिर का निर्माण,
महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी, मेट्रो रेल परियोजना में तेजी, रोजगार में युवाओं को 70 प्रतिशत आरक्षण, महिला
अपराधों में कमी, मैग्नीफिसेंट मध्य प्रदेश जैसे अनेक कार्यों की शुरुआत कर पहली बार 15 वर्ष के कुशासन से मुक्त कर प्रदेश को विकास की सही राई दिखायी।

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें


वेबसाईट

उन्होंने कहा कि एक  साल पहले आज ही के दिन कांग्रेस सरकार को जब सौदेबाजी से गिराया गया तो उनके पास दो ही विकल्प थे। एक कि वे भी सौदेबाजी करें दूसरा या फिर लोकतंत्र का सम्मान करते हुए पद को त्याग दें। आज वही सौदेबाजी को त्याग लोकतंत्र के सम्मान का दिन है।  कमलनाथ ने लोकतंत्र के सम्मान को बचाने के लिए मुख्यमंत्री का पद त्याग दिया और सौदेबाजी की सरकार बनाने से
इंकार कर दिया। जिसे कांग्रेस पूरे प्रदेश में लोकतंत्र सम्मान दिवस के रूप में मना रही है। क्योंकि इस देश के निर्माण में कांग्रेस के लाखों कार्यकर्ताओं में गांधीजी, अंबेडकरजी और नेहरू जी जैसे महान नेताओं का खून पसीना लगा हुआ है। आज उसी को बचाए रखने की जिम्मेदारी कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर है। मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी आज प्रदेशव्यापी लोकतंत्र सम्मान दिवस मना रही है। इस कार्यक्रम में जिला स्तर पर तिरंगा यात्रा और जिलों में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी, डॉ. भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण करके संविधान की प्रस्तावना का वाचन किया जा रहा है। तिरंगा यात्रा कार्यक्रम के दौरान पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ जी का वीडियो संदेश भी प्रदर्शित किया जाएगा।


---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

SAGAR: बिजली विभाग की कार्यवाही से बिजली चोरी के लिए लगे न्यूट्रल कण्ट्रोल डिवाइस निकलने लगे, एक दर्जन के यहां निकले डिवाईस

SAGAR: बिजली विभाग की कार्यवाही से बिजली चोरी के लिए लगे न्यूट्रल कण्ट्रोल डिवाइस निकलने लगे, एक दर्जन के यहां निकले डिवाईस


सागर। बिजली विभाग के  सिटी डिवीज़न में सिन्हा एंड टीम के द्वारा की जा रही ताबड़तोड़ बिजली चोरी चेकिंग से बिजली चोरी करने वाले उपभोक्ता अब न्यूट्रल कण्ट्रोल डिवाइस को निकलवा कर ईमानदार उपभोक्ता बनने जा रहे है। एक दर्जन से अधिक लोगो के यहां डिवाईस निकल चुके है।  सहायक अभियंता शुभम त्यागी ने बताया कि बीते दो दिनों में वर्धमान कॉलोनी में 6 कनेक्शन,चंपा बाग़ में 3 कनेक्शन से,अरिहन्त कॉलोनी में 2 कनेक्शन से और अशोक बिहार कॉलोनी से 2 कनेक्शन  से उपभोक्ताओं ने बिजली चोरी डिवाइस निकलवाए है।
श्री त्यागी ने बताया कि फील्ड पर कर रहे  सभी गड़बड़ियों पर "सिन्हा एंड टीम" बारीकी से नज़र रखे हुए है और बहुत जल्द ये गड़बड़ी करने वालो के खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही करेगी ।

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें


वेबसाईट

बिजली कंपनी पुलिस की भी लेगी मदद 

सहायक अभियंता शुभम त्यागी ने बताया की जिन जिन उपभोक्ताओं के यहाँ न्यूट्रल कण्ट्रोल डिवाइस अभी तक मिले है और आगे जिन घरों में अब से बिजली चोरी के केस बनेंगे ।उनके यहाँ चोरी केस दर्ज के साथ साथ पुलिस की टीम के द्वारा भी जांच की जाएँगी की उपभोक्ता ने यह चोरी वाला डिवाइस जिसे लट्टू भी कहाँ जाता है ।  यह कहाँ से लगवाया है और किससे लगवाया है ? इसके लिए कार्यपालन अभियंता एस के सिन्हा ने तयारी पूरी कर ली है ,कार्यपालन अभियंता सिन्हा ने बिजली चोरी करने वाले उपभोक्ताओं को आखिरी चेतावनी देते हुए कहा है कि ऐसे कंसुमेर्स  वऑफिस म आकर सरेंडर कर दे उनके बिजली की कनेक्शन को सही करवा दिया जाएगा और उनके नाम भी गुप्त रखे जाएंगे,

बिजली बाकयदार को जारी होंगे धारा 56 के नोटिस 

बिजली कंपनी के सहायक अभियंता ने बताया की पिछले 2 महीने से बिजली बिल पेमेंट नही  करने वाले 9097 उपभोक्ताओं को धारा56 के नोटिस सिटी ईई सिन्हा ने जारी कर दिए । सिन्हा ने बताया कि इन उपभोक्ताओं पर लगभग 37 लाख रुपये की राशि बकाया है,जिन्हें आने वाले 7 दिन में  पेमेंट न होने पर बिना सुचना दिए डिस्कोननेक्शन कर दिया जाएगा।  सिन्हा ने बताया कि आज दिन भर में 78 बाकायादार उपभोक्ताओ के कनेक्शन काटे गए है। करीब  1200 उपभोक्ताओं को कालिंग के द्वारा बिजली बिल भरने के लिए सन्देश दिया गया। सोमवार से बिजली कनेक्शन विछेदन की कार्यवाही और तेज़ी से चालू हो जाएंगी। शानिवार से रोज़ रात में काटे गए कनेक्शन भी चेक चेक किए जाएंगे और बिना पेमेंट के जुड़े पाये गये कनेक्शन पर केस दर्ज किया जाएगा । 

---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

पूर्व मुख्यमंत्री सुश्री उमा भारती 21 मार्च को जैसीनगर में

पूर्व मुख्यमंत्री सुश्री उमा भारती 21 मार्च को जैसीनगर में

★ कार्यक्रम को ऐतिहासिक सफल बनाएं कार्यकर्ता : गौरव सिरोठिया

★ तैयारियों का जिला अध्यक्ष गौरव सिरोठिया एवं मंत्री प्रतिनिधि  हीरा सिंह राजपूत ने लिया जायजा

सागर । वीरांगना अवंतीबाई लोधी के बलिदान दिवस पर रविवार को जैसीनगर में आयोजित कार्यक्रम में पूर्व मुख्यमंत्री  उमा भारती शिरकत करेंगी l इस दौरान वह सुरखी विधानसभा के उपचुनाव में गोविंद सिंह राजपूत की जीत पर मतदाताओं का आभार भी व्यक्त करेंगी l शनिवार को भाजपा जिलाध्यक्ष गौरव सिरोठिया एवं मंत्री प्रतिनिधि हीरा सिंह राजपूत ने जैसीनगर पहुंचकर तैयारियों का जायजा लिया l
जिला अध्यक्ष सिरोठिया ने कहा कि उमा जी के सानिध्य में वीरांगना लोधी का बलिदान दिवस मनाने का मौका सागर व सुरखी वालों को मिल रहा है यह सौभाग्य की बात है l
 प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री सुश्री उमा भारती की जैसीनगर में आम सभा में पीडब्ल्यूडी मंत्री  गोपाल भार्गव,  नगरीय विकास भूपेंद्र सिंह, राजस्व एवं परिवहन मंत्री  गोविंद सिंह राजपूत, सांसद राज बहादुर सिंह, प्रदेश मंत्री प्रभुदयाल पटेल, श्रीमती लता वानखेड़े, विधायक शैलेंद्र जैन,  प्रदीप लारिया, महेश राय, आम सभा में विशेष रुप से उपस्थित रहेंगे l  पार्टी के जिलाध्यक्ष श्री सिरोठिया ने भारतीय जनता पार्टी के समस्त कार्यकर्ताओ  एवं आमजन से कार्यक्रम में शामिल होकर कार्यक्रम को प्रभावी रूप से सफल बनाने की अपील की l मंत्री प्रतिनिधि हीरा सिंह राजपूत ने बताया कि उमा जी राष्ट्रीय नेतृत्व करतीं है l वह क्षेत्र के लोगों के दिलों पर इष्ट की भांति राज करती है l यह गौरव का विषय है कि सामाजिक व आमजन का आभार जताने के लिए वह आ रही हैं l उन्होंने बताया कि सुश्री भारती की अगवानी को लेकर सभी तैयारियां पूरी हो गई है ।

---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

साग़र झील प्रोजेक्ट: समय सीमा में काम नही हुआ तो कंपनी अस्वथ इन्फ्राटेक के सागर ही नहीं प्रदेश स्तर पर होगी ब्लेक लिस्टेड ★ स्मार्ट सिटी के कामो का किया कलेक्टर ने निरीक्षण

साग़र झील प्रोजेक्ट: समय सीमा में काम नही हुआ तो कंपनी अस्वथ इन्फ्राटेक के सागर ही नहीं प्रदेश स्तर पर होगी ब्लेक लिस्टेड

★ स्मार्ट सिटी के कामो का किया कलेक्टर ने निरीक्षण


सागर । स्मार्ट सिटी लिमिटेड कार्यालय के सभाकक्ष में स्मार्ट सिटी के कार्यों की समीक्षा बैठक जिला कलेक्टर सह अध्यक्ष स्मार्ट सिटी श्री दीपक सिंह की अध्यक्षता में संपन्न हुई। कलेक्टर  ने प्रस्तुत प्रजेंटेशन में स्मार्ट सिटी के प्रगतिशील कार्यों की पर्ट चार्ट अनुसार फिजिकल व फाइनेंशियल प्रगती सहित विस्तार से समीक्षा कर संबंधितों को निर्देशित किया।
लाखा बंजारा झील प्रोजेक्ट समीक्षा कर प्रगती में हुई देरी को लेकर प्रोजेक्ट कंपनी अस्वथ इन्फ्राटेक  के अधिकारियों को नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा की यह जन भावनाओं से जुड़ा कार्य है नियत समय सीमा 15 मई तक सभी निर्धारित कार्य जैसे डीसिल्टिंग, नाला टैपिंग, मोंगा बधान निर्माण सहित इंबेकमेंट का कार्य आदि समय पर पूर्ण करें अन्यथा की स्थिति में कंपनी को सागर ही नहीं प्रदेश स्तर पर ब्लेक लिस्टेड किया जायेगा।
स्मार्ट रोड काॅरीडोर अंतर्गत एसआर2 व एसआर4 पर चल रहे ड्रेनेज एवं डक्ट कार्य पर चर्चा करते हुए कहा की सभी शेष तीनों रोडों पर भी शीघ्र ही कार्य प्रारंभ करें। साथ ही रोड के किनारे ग्रीन बेल्ट डेवलप करने हेतु प्लांटेशन करें जिससे सड़क की सुंदरता बढ़ने के साथ ही राहगीरों को भी सुविधा होगी।
सिटी जीआईएस प्लेटफार्म प्रोजेक्ट समीक्षा कर इस कार्य को प्राथमिकता से करने के निर्देश देते हुए कहा की डोर टू डोर नंबर व यूनिक आइडी देने से बहुत से कार्य जैसे वोटर लिस्ट, ई-मार्केटिंग, होम डिलीवरी, फायर फाइटिंग सेवाएं आदि को आसान बनाया जा सकेगा।
ओल्ड आरटीओ कैंम्पस डेवलपमेंट अंतर्गत बर्किंग बीमन हाॅस्टल के प्रगतिशील कार्य की समीक्षा कर 1सीटर व 2सीटर कमरों के साथ ही 3सीटर कमरों का निर्माण कराने के साथ ही कैम्पस में शेष स्थल पर इन्क्यूबेशन सेंटर, मल्टीलेबिल पार्किंग, आर्ट एंड कल्चर सेंटर एवं कमर्शियल एरिया आदि निर्माण की भी योजना तैयार करने के निर्देश दिये।
अन्य प्रोजेक्टों में यूनिर्वसिटी रोड डेवलपमेंट, स्टार्म वाटर एंड ड्रेनेज सिस्टम, साइनेजेस, रैन बसेरा, षी-लाॅज जंक्षन इंप्रूबमेंट, जिला चिकित्सालय में टिकिटिंग हाॅल निर्माण खेल परिसर एवं सिटी स्टेडियम में इंटीग्रटेड स्पोर्ट काॅम्प्लेक्स, परकोटा वाॅल, वाॅटर प्यूरीफायर इंस्टालेशन सहित सभी प्रोजेक्टस की विस्तार से समीक्षा की गई।
बैठक में निगमायुक्त सह कार्यकारी निदेशक  आर पी अहिरवार, सीईओ श राहुल सिंह राजपूत, कंपनी सचिव श्री रजत गुप्ता, सीएफओ श्री के पी श्रीवास्तव, सीए श्रीमति आकांक्षा जुनेजा, ईई श्री अभिषेक सिंह राजपूत, ,पीएमसी एक्सपर्ट एवं प्रोजेक्ट्स संबंधी एजेंसी के अधिकारी आदि उपस्थित रहे। 


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें


वेबसाईट


कलेक्टर ने किया स्मार्ट सिटी के कार्यों का मौके पर जाकर  निरीक्षण ,दिए आवश्यक दिशा निर्देश

कलेक्टर श्री दीपक सिंह ने स्मार्ट सिटी एवं नगर निगम के संयुक्त तत्वधान में चल रहे 321करोड़ से अधिक के निर्माण कार्यों का मौके पर जाकर निरीक्षण किया एवं आवश्यक दिशा निर्देश दिए।
 कलेक्टर श्री सिंह ने सर्वप्रथम 14 किलोमीटर लंबी स्मार्ट रोड का निरीक्षण किया एवं स्मार्ट रोड में बीच में आ रहे अतिक्रमण को हटाने के तत्काल निर्देश दिए ।कलेक्टर श्री सिंह ने पुराने आरटीओ कार्यालय परिसर में बन रहे इक्वेशन सेंटर ,वूमेन हॉस्टल का भी निरीक्षण किया और समस्त कार्यों को 30 जून के पहले करने के निर्देश दिए ।कलेक्टर श्री सिंह चेतेनयअस्पताल के  बाजू से एवं राजीव नगर, न्यू कॉलोनी के पास नाला ट्रेपिंग के कार्यों को भी देखा ।
कलेक्टर श्री सिंह ने जिला चिकित्सालय परिसर में बन रहे टिकटिंग हाल एवं जीवन रेन बसेरा आश्रय स्थल का भी निरीक्षण किया।
कलेक्टर श्री सिंह ने सागर नगर वासियों की जन भावनाओं से जुड़ी लाखा बंजारा झील की डीसिल्टिंग का कार्य एवं मोगा बदान  का कार्य भी मौके पर जाकर देखा। एवं निर्देश दिए उन्होंने मोगा बदन कार्य को शीघ्रता से करने के भी निर्देश दिए
कलेक्टर श्री सिंह ने निर्देश दिए कि लाखा बंजारा झील के चारों तरफ राजस्व विभाग तत्काल दो टीमों का गठन कर रविवार से ही अतिक्रमण को चिन्हित कर उनको हटाने की कार्रवाई सुनिश्चित करें
कलेक्टर श्री सिंह ने कहा कि लाखा बंजारा झील के चारों तरफ किए गए अतिक्रमण को अतिक्रमण करने वाले व्यक्ति स्वयं हटा लें अन्यथा की स्थिति में राजसव ,पुलिस एवं नगर निगम के अतिक्रमण दस्ता द्वारा हटाया जाएगा।
इस अवसर पर नगर निगम कमिश्नर श्री आरपी अहिरवार, स्मार्ट सिटी सीओ श्री राहुल सिंह राजपूत, एसडीएम श्री पवन बारिया, उपायुक्त डॉ प्रणयकमल खरे सहित नगर निगम   ,स्मार्ट सिटी, राजस्व, अधिकारी कर्मचारी मौजूद थे ।


---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

ड्रीम प्रोजेक्ट इनर्जी कॉर‍िडोर: लक्ष्य से पहले तीन 400 केवी सब स्टेशन किए गए चार्ज

ड्रीम प्रोजेक्ट इनर्जी कॉर‍िडोर: लक्ष्य से पहले तीन 400 केवी सब स्टेशन किए गए चार्ज


जबलपुर ।  प्रधानमंत्री कार्यालय द्वारा मॉनीटर किए जा रहे ड्रीम प्रोजेक्ट इनर्जी कॉर‍िडोर के अंतर्गत मालवा क्षेत्र में न‍िर्धारित लक्ष्य से पूर्व तीन 400 केवी सब स्टेशन चार्ज कर द‍िए गए। इन सब स्टेशनों के निर्माण की जिम्मेदारी मध्यप्रदेश पावर ट्रांसमिशन कंपनी के ऊपर थी। मध्यप्रदेश पावर ट्रांसमिशन कंपनी ने गत दिवस मंदसौर में 400 केवी का सब स्टेशन ऊर्जीकृत कर दिया। ग्रीन इनर्जी कॉर‍िडोर के अंतर्गत उज्जैन व बदनावर के बाद मंदसौर में यह तीसरा सब स्टेशन है। मंदसौर में 400 केवी के नए सब स्टेशन के चार्ज होने के पश्चात् यह मध्यप्रदेश पावर ट्रांसमिशन का प्रदेश में 14 वां 400 केवी सब स्टेशन है। 


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें


वेबसाईट


मंदसौर में 400 केवी सब स्टेशन चार्ज होने से नीमच, दालौद, निपनिया, गुजरखेड़ी क्षेत्र को लाभ होगा। इन क्षेत्रों में 220 केवी सब स्टेशन हैं और 400 केवी सब स्टेशन मंदसौर से दो-दो सर्क‍िट लाइन से इन्हें जोड़ा जा रहा है। मंदसौर में 400/220/33 केवी क्षमता के एक 314 एमवीए के ट्रांसफार्मर के साथ 125 एमवीएआर का र‍िएक्टर भी उर्जीकृत किया गया है। यह कार्य अति उच्चदाब निर्माण संभाग मंदसौर द्वारा करवाया गया।  
मंदसौर में पावर ट्रांसमिशन कंपनी द्वारा सब स्टेशन के निर्माण कार्य में अधीक्षण अभियंता उज्जैन डी. डी. लववंशी, अधीक्षण अभियन्ता नागदा दीपक जोशी, कार्यपालन अभियंता राजीव तोतला, कार्यपालन अभियंता मंदसौर नरेंद्र तिवारी, सहायक अभियंता पंकज राय, सहायक अभियंता ललित कुमार सोनी, सहायक अभियंता नवनीत पयासी, सहायक अभियंता प्रणय जोशी, सहायक अभियंता मनीष महावर, सहायक अभियंता राजेश भूरिया, कनिष्ठ अभियंता सी. पी.धाकड़, सुरेश बामनिया, शैलेन्द्र बोरासी एवं लाइनमेन व्यास, कन्हैया कुमार जी व राजकुमार कातुरे का योगदान रहा और निर्माण कार्य तय सीमा से पूर्व संभव हो पाया।

---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

अष्लील हरकत करने वाले आरोपी को 2 वर्ष का कठोर कारावास



अष्लील हरकत करने वाले आरोपी को 2 वर्ष का कठोर कारावास

 

सागर। न्यायालय- श्रीमान रवि कुमार वौरासी, न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रथम श्रेणी सागर के न्यायालय ने गांव में एक महिला के पति एवं उसके सास-ससुर की अनुपस्थिति में अकेली देख बुरी नियत से अकेली महिला के साथ अष्लील हरकत़ करने वाले आरोपी बालूसाई उर्फ बालकिषन पिता भैयालाल अहिरवार उम्र 40 साल निवासी  थाना नरयावली जिला सागर को धारा 354 भादवि में 02 वर्ष के सश्रम कारावास व 2000 रूपए के अर्थदण्ड से दण्डित किया गया। राज्य शासन की ओर से पैरवी सहा0 जिला अभियोजन अधिकारी श्री पारस मित्तल ने की।

इस संदर्भ में जानकारी देते हुए मीडिया सेल प्रभारी/ए.डी.पी.ओ सौरभ डिम्हा ने बताया कि दिनांक 24.10.2017 को सुवह 08 बजे आरोपी बालूसाई उर्फ बालकिषन फरियादिया के घर पर आया और फरियादिया को घर पर अकेले होने का फायदा उठाकर फरियादिया को बुलाने लगा जैसे ही फरियादिया घर के बाहर आयी और पूछा क्या काम है,  आरोपी ने बुरी नियत से उसका हाथ पकड़ लिया और उसे अंदर ले जाने लगा तब उसके परिवार के अन्य सदस्य आ गये जिसे देखकर आरोपी वहां से भाग गया। उक्त घटना की रिपोर्ट फरियादिया ने थाना नरयावली में लेख कराई। प्रकरण पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया। आरोपी को गिरफ्तार किया गया एवं विवेचना पूर्ण कर अभियोग पत्र माननीय न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत किया गया। माननीय न्यायालय में अभियोजन अधिकारी ने प्रकरण में आयी साक्ष्य को प्रस्तुत किया एवं महत्वपूर्ण तर्क प्रस्तुत कियें। प्रकरण को अभियुक्त के विरूद्ध धारा 354 भादवि में संदेह से परे प्रमाणित कराया। न्यायालय द्वारा प्रकरण के तथ्य परिस्थितियों एवं अपराध की गंभीरता को देखते हुए एवं अभियोजन के तर्कों से सहमत होकर आरोपी बालूसाई उर्फ बालकिषन को धारा 354 भादवि में दोषी पाते हुए 02 वर्ष  के सश्रम कारावास व 2000 रूपए के अर्थदण्ड से दण्डित किया गया।





शुक्रवार, 19 मार्च 2021

कोरोना संकट के चलते अथग का नाट्य समारोह स्थगित

कोरोना संकट के चलते अथग का नाट्य समारोह स्थगित 

सागर ।  अन्वेषण थिएटर ग्रुप सागर द्वारा 23 से 27 मार्च 2021 तक स्थानीय रवीन्द्र भवन में आयोजित होने वाला नाट्य समारोह कोरोना संकट के पुन: सक्रिय होने के चलते स्वास्थ्य सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए साथ ही सरकारी दिशा निर्देशों का पालन करते हुए स्थगित कर दिया गया है |
           उल्लेखनीय है कि अन्वेषण द्वारा 23 से 27 मार्च तक पांच दिवसीय नाट्य समारोह का आयोजन स्थानीय रविंद्र भवन में किया जाना था जिसमें भोपाल इंदौर तथा कटनी सहित सागर के दलों द्वारा प्रस्तुति दी जानी थी लेकिन फिलहाल इसे स्थगित करते हुए परिस्थितियां अनुकूल होने पर इसका आयोजन किया जाएगा | अथग के निर्देशक जगदीश शर्मा ने एक जानकारी में बताया गया कि चूंकि 27 मार्च को विश्व रंगमंच दिवस के अवसर पर अन्वेषण द्वारा कार्यक्रम करने की परंपरा रही है जिसके तहत एक परिचर्चा के आयोजन के साथ ही नाटक कुत्ते का मंचन करने की योजना है | उन्होंने कहा कि नाट्य समारोह स्थगित करने का हमें खेद है लेकिन मानव स्वास्थ्य सर्वोपरि है और अन्वेषण थियेटर ग्रुप इसके प्रति संवेदनशील है | परिस्थितियां अनुकूल होते ही सागर के नाट्य दर्शकों के लिये यह समारोह आयोजित किया जायेगा |

MP: कोरोना संक्रमण :इंदौर, भोपाल एवं जबलपुर में रविवार को रहेगा लॉकडाउन , यहाँ 31 मार्च तक स्कूल, कॉलेज बंद ★ मुख्यमंत्री ने कोरोना की स्थिति एवं व्यवस्थाओं की समीक्षा की

MP: कोरोना संक्रमण :इंदौर, भोपाल एवं जबलपुर में रविवार को रहेगा लॉकडाउन , यहाँ 31 मार्च तक स्कूल, कॉलेज बंद

★ मुख्यमंत्री ने कोरोना की स्थिति एवं व्यवस्थाओं की समीक्षा की
 
भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि प्रदेश में कोरोना के प्रकरण बढ़ रहे हैं। फिर से गंभीर स्थिति न हो, इससे बचने के लिए मेरा प्रदेश की जनता से अनुरोध है कि सभी अनिवार्य रूप से मास्क लगाएँ, सोशल डिस्टेंसिंग रखें, कहीं भीड़ न करें तथा कोरोना संक्रमण को रोकने में अपना योगदान दें। 

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा है कि जो लोग मास्क नहीं लगा रहे हैं, वे न केवल अपनी, अपनों की बल्कि  समाज में सभी की जिंदगी खतरे में डाल रहे हैं। सरकार सभी आवश्यक इंतजाम कर रही है, परंतु संक्रमण रोकने के लिए आप सभी का पूरा सहयोग बहुत जरूरी है।

कोरोना के बढ़ते प्रकरणों को देखते हुए प्रदेश के इंदौर भोपाल एवं जबलपुर शहरों में शनिवार रात्रि 10 बजे से सोमवार को प्रातः 6 बजे तक लॉकडाउन रहेगा। लॉकडाउन के दौरान आवश्यक सेवाएँ तथा उद्योग चालू रहेंगे।

मुख्यमंत्री श्री चौहान आज मंत्रालय में कोरोना की स्थिति एवं व्यवस्थाओं की समीक्षा कर रहे थे। बैठक में मुख्य सचिव श्री इकबाल सिंह बैंस, पुलिस महानिदेशक श्री विवेक जौहरी, अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य श्री मोहम्मद सुलेमान, अपर मुख्य सचिव गृह श्री राजेश राजौरा और प्रमुख सचिव जनसम्पर्क श्री शिव शेखर शुक्ला उपस्थित थे।

सामाजिक समारोह की अनुमति लेना होगी

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि इंदौर, भोपाल एवं जबलपुर में रविवार को लॉकडाउन के दौरान सामाजिक समारोह आयोजित करने के लिए प्रशासन से अनुमति लेनी होगी।

31 मार्च तक स्कूल, कॉलेज बंद

प्रदेश के भोपाल इंदौर एवं जबलपुर नगरों में आगामी 31 मार्च तक स्कूल, कॉलेज बंद रहेंगे।

5.5% पॉजिटिविटी रेट

अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य श्री मोहम्मद सुलेमान ने बताया कि गत दिवस प्रदेश में 21 हज़ार कोरोना टेस्ट किए गए। प्रदेश की पॉजिटिविटी रेट 5.5 प्रतिशत आई है, जो अधिक है।

किसान चिंता न करें, सभी को मिलेगा मुआवजा

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि प्रदेश के जिन हिस्सों में ओला वृष्टि एवं बारिश से फसलों को नुकसान हुआ है, वहाँ के किसान चिंता न करें। सर्वे के निर्देश दे दिए गए हैं। शीघ्र ही सर्वे प्रारंभ हो जाएगा तथा किसानों को फसलों के नुकसान का समुचित मुआवजा दिया जाएगा।

---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

दीनदयाल अंत्योदय रसोई योजना : फर्जी हितग्राहियों के नाम पर हो रही है पर्ची जनरेट ★ मृतको के नाम पर पर्ची जनरेट , पीड़ित बेटा का कहना पिताजी के निधन हुए 21 साल हो गए ,क्या ऊपर से खाना खाने आ रहे

दीनदयाल अंत्योदय रसोई योजना : फर्जी हितग्राहियों के नाम पर  हो रही है पर्ची  जनरेट 

★ मृतको के नाम पर  पर्ची जनरेट , पीड़ित बेटा का कहना पिताजी के निधन हुए 21 साल हो गए ,क्या ऊपर से खाना खाने आ रहे

★  जिसने कभी  इस योजना के तहत  खाना नहीं खाया उसको भी आ रहे है मोबाइल पर मैसेज

सागर । पिछले महीने की गई दीनदयाल अंत्योदय रसोई योजना में गड़बड़ियां सामने आने लगी है। पिछले महीने 26 फरवरी को  पं.दीनदयाल अन्तोदय रसोई योजना (द्वितीय चरण) के अंतर्गत म.प्र.में 100 स्थानों पर म.प्र.शासन के मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चैहान द्वारा भोपाल स्थित मिन्टों हाल से सिंगल क्लिक के माध्यम से रसोई केन्द्रो का वर्चुकल लोकार्पण किया था। इन सौ केन्द्रों में से सागर निगम निगम क्षेत्र में तीन खुले थे। 
इसकी आन लाईन व्यवस्था में भोजन करने वाले हितग्राही के नाम पर काउंटर से दस रुपये देने पर एक मैसेज आता है। उसके आधार पर कूपन मिलता है। इसके आधार पर उसे खाना मिलता है। गरीब  और जरूरतमंदों के लिए यह योजना लागू की गई है। बस स्टैंड और सार्वजनिक स्थानों पर यह योजना चल रही है। इसमे दस रुपये में खाना मिलता है। सरकार इसको संचालित करने वाली संस्था को 5 रुपये की सब्सिडी देता है। जिसके लिए  भोपाल से आनलाईन व्यवस्था है। 
लेकिन इस योजना में खामियां नजर आने लगी है। सागर में तीन स्थानो पर संचालित कर रही स्वंयसेवी संस्था एस जी एस द्वारा बिना अनुमति के ही लोगों के मोबाईल नंबरों का अनाधिकृत उपयोग किया जा रहा है । 

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें


वेबसाईट


जिन लोगो ने कभी खाना यहां नही खाया उनके  मोबाइल फोन पर रोजाना मेसेज आ रहे है। ताजा मामला कलेक्ट्रेट परिसर में एक चाय वाले का है। राजेश चौरसिया को उसके नाम पर और उसके पिता स्वर्गीय राजाराम चौरसिया के नाम पर पिछले पंद्रह दिनों से मेसेज आ रहे है। उसका यही नम्बर बैंक में भी दर्ज है। इस कारण वह परेशान हो गया इसकी शिकायत नगर निगम में की। नगर निगम ने इसकी जांच शुरू कर दी है। निगम का एक अधिकारी ने चाय वाले के यहां जाकर पूरी जानकारी ली । राजेश चौरसिया के अनुसार मेरे स्वर्गीय पिता राजाराम जी के नाम से भी आ रहे है। तो क्या पिताजी ऊपर से आकर खाना खा रहे है। 
दरअसल गरीबों को सस्ता भोजन उपलब्ध कराने इस योजना में संबंधित हितग्राही पर को पर्ची जनरेट करने के लिए अपना मोबाईल होना जरूरी है। 
पिछले महीने 26 फरवरी से यह योजना लागू हुई थीं। रोजाना तीनो रसोई केंद्रों पर 500 व्यक्ति खाना खा रहे है।शासन वर्तमान दौर के इस डिजीटल बैंक एवं युग में साईबर फर्जीवाड़े की लगातार खबरें सामने आती हैं कि प्रकार लोगों के बैंक खाते से रूपए उड़ा लिए गए। इसके चलते युवक का घबराना जायज है। उसमे मेसेज आता है कि 10 रुपये आपके द्वारा प्राप्त हुआ। यहां सवाल उठता है कि फोन का यह डाटा उपलब्ध कहा से हो रहा है। यही इस तरह के विवाद सामने रसोई केंद्रों पर आ रहे है। 

नगर निगम सगर के  शहरी आजीविका मिशन के मैनेजर सचिन मसीह का कहना है कि इस तरह की शिकायत मिली है। इनकी जांच कराई जा रही है। दोषियों पर कार्यवाई करेंगे। इसमे हितग्राही के नाम मोबाइल पर मैसेज जाता है। तभी वह खाना मिलता है। सरकार से 5 रुपये सब्सिडी मिलती है । दस रुपये में खाना मिलता है। 

 
---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

मुख्य बस स्टैंड की दुकानों का किराया वसूलने होगी कार्यवाई , अतिक्रमण हटाया जाएगा : कलेक्टर


मुख्य बस स्टैंड की दुकानों का किराया वसूलने होगी कार्यवाई , अतिक्रमण हटाया जाएगा : कलेक्टर
 


सागर। सागर मुख्य बस स्टैंड पर प्रतिष्ठानों से किराए की वसूली हेतु नोटिस जारी कर कार्यवाही सुनिश्चित की जाए। साथ ही मुख्य बस स्टैंड पर प्रतिष्ठानों द्वारा किया गया अतिक्रमण को तत्काल हटाने हटाया जाए ।उक्त निर्देश कलेक्टर श्री दीपक सिंह ने बस स्टैंड निगरानी समिति की बैठक में कलेक्टर सभाकक्ष में दिए ।
कलेक्टर श्री सिंह ने निर्देश दिए कि मुख्य बस स्टेण्ड पर साफ - सफाई तथा बुकिंग कार्य हेतु नगर निगम सागर को निर्देशित किया कि साफ सफाई के कार्य को प्राथमिकता के साथ किया जाए।  कलेक्टर श्री सिंह ने मुख्य बस स्टेण्ड पर स्मार्ट सिटी परियोजना के माध्यम से बूम बैरियर , कैशलेस फास्ट कार्ड टाईप सिस्टम डेव्हलप करवाये जाने पर चर्चा करने के उपरांत कलेक्टर ने निर्देश दिए कि स्मार्ट सिटी के माध्यम से  उक्त कार्य  शीघ्रता से कराया जाए।
मुख्य बस स्टेण्ड पर अस्थायी रूप से दुकान लगाने हेतु अनुमति के आवेदनों पर चर्चा कर परीक्षण करने के निर्देश दिए।  आचार्य श्री विद्यासागर बस स्टेण्ड की साफ - सफाई एवं दुकानों के किराये की समीक्षा की गई ।
सिटी मजिस्ट्रेट श्री सीएल वर्मा, संयुक्त कलेक्टर श्री आदित्य शर्मा नगर निगम उपायुक्त डॉ प्रणय कमल खरे ,ट्रैफिक डीएसपी संजय खरे सहायक क्षेत्रीय अधिकारी श्री सुरेंद्र सिंह गौतम, बस एसोसिएशन के अध्यक्ष श्री संतोष पांडे, 
अतुल दुबे मौजूद थे। 

SAGAR : अतिक्रमण हटाने के दौरान हंगामा, चाकू लेकर दौड़ी महिला , पुलिस ने छुड़ाया

SAGAR : अतिक्रमण हटाने के दौरान हंगामा,  चाकू लेकर दौड़ी महिला , पुलिस ने छुड़ाया


सागर ।( तीनबत्ती न्यूज़)। 
स्मार्ट सिटी द्वारा विश्वविद्यालय रोड का चौड़ीकरण और नाली का निर्माण किया जा रहा है। चौड़ीकरण करने से सड़क पर स्थित वकील विवेक नागर का दो मंजिला मकान का कुछ हिस्सा जद में आ रहा है। इस हिस्से के अतिक्रमण को हटाने सिटी मजिस्ट्रेट, निगम उपायुक्त अतिक्रमण अपने और पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे, जहां अतिक्रमण की कार्रवाई शुरू होते ही हंगामा हो गया।
इस कार्रवाई का विरोध कर रहे मकान मालिक को पुलिस ने पकड़ा और वहां से हटाने लगे तो पति को बचाने के लिए उनकी पत्नी चाकू लेकर दौड़ पड़ी। आखिरकार पुलिस ने समझाइश देकर उससे चाकू छीना।
मकान मालिक वकील विवेक नागर केेके अनुसार अतिक्रमण हटाने के लिए प्रशासन की ओर से कोई नोटिस नहीं दिया गया और न ही पूर्व सूचना दी।


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें


वेबसाईट

अचानक घर आकर जेसीबी से कार्रवाई शुरू कर दी। साथ ही विवेक ने बताया कि उनका मकान 150 साल पुराना है नजूल के कागज है हाईकोर्ट में 2011 में याचिका दायर की थी जिसका उन्होंने निगम को समिति बनाकर निर्णय लेने का आदेश दिया था लेकिन वह इधर से उधर अधिकारियों के चक्कर लगाते रहे कुछ नहीं हुआ 2021 में रिट पिटीशन याचिका लगाई थी जिसकी सुनवाई होनी है एसडीएम के लिए भी हमने जानकारी दी लेकिन उन्होंने नहीं सुनी इसलिए हम चाहते  है की कोर्ट में सुनवाई होने तक यह करवाई रोकी जाए।
उधर, अधिकारियों ने कहा, अतिक्रमण हटाने को लेकर नोटिस चस्पा कराया गया था। और मकान मालिक के द्वारा जो कागज दिखाए जा रहे है। वह दूसरी जगह के है।

देखे: महिला दौड़ी चाकू लेकर


विश्वविद्यालय रोड से हटाया गया।
लगभग 50 लाख से अधिक का अतिक्रमण
 कलेक्टर श्री दीपक सिंह के निर्देश पर शुक्रवार को नगर दण्डाधिकारी श्री सीएल वर्मा के नेतृत्व में विश्वविद्यालय रोड से लगभग 50 लाख रूपये की भूमि से अतिक्रमण हटाकर मुक्त कराई।
नगर दण्डाधिकारी श्री वर्मा ने बताया कि जिले को अतिक्रमण से मुक्त करने की दिशा में कलेक्टर श्री सिंह के निर्देश पर यह कार्रवाई की गई है आगे भी यह कार्रवाई निरंतर जारी रहेगी। इस अवसर पर नगर निगम आयुक्त डॉ प्रणय कमल खरे, नगर पुलिस अधीक्षक श्री रामबरन प्रजापति, नगर निगम पुलिस विभाग राजस्व विभाग का अमला मौजूद था।                                           
---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

 

गुरुवार, 18 मार्च 2021

भोपाल, जबलपुर, सागर उज्जैन में भी महिला ड्राइविंग केंद्र खोले जाएंगे-परिवहन मंत्री

भोपाल, जबलपुर, सागर उज्जैन में भी महिला ड्राइविंग केंद्र खोले जाएंगे-परिवहन मंत्री

★ राजस्व एवं परिवहन  मंत्री ने गेहलपुर की राजरानी को कराया गृह प्रवेश, गेहलपुर और कंदेला में नल जल योजना का किया भूमिपूजन 


सागर ।  प्रदेश के राजस्व एवं परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने जैसीनगर जनपद पंचायत अंतर्गत ग्राम पंचायत गेहूंरास के गेहलपुर गांव में गृह प्रवेश कार्यक्रम में शामिल हुए, जहां उन्होंने प्रधानमंत्री आवास योजना तहत महिला हितग्राही राजरानी के आवास का फीता काटकर उन्हें गृह प्रवेश कराया,   गेहूंरास गांव की सरपंच हेमलताध् हेमंत सिंह ने मंत्री गोविंद सिंह राजपूत का स्वागत किया वही कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना अंतर्गत अब हर गरीब व्यक्ति का अपना खुद का मकान  होगा इसके साथ ही सरकार ने  स्वामित्व योजना लागू की गई है इसके अंतर्गत अब हर व्यक्ति का अपने घर जमीन पर स्वम का अधिकार होगा। जिससे वह बैंक से होम लोन भी ले सकेगे,।

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें


वेबसाईट

इसके साथ ही साथ ही उन्होंने गेहलपुर  गांव में 29 लाख रूपये की लागत की नल जल योजना का भूमि पूजन किया साथ ही ₹10 लाख के विभिन्न निर्माण कार्यों का लोकार्पण भी किया कार्यक्रम में कैबिनेट मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने आवास योजना के तहत हितग्राहियों को स्वीकृत प्रमाण पत्र सौंपे साथ ही लाडली लक्ष्मी योजना अंतर्गत महिला हितग्राहियों को चेक भी वितरित किये  इसके साथ ही प्राथमिक और माध्यमिक शाला के स्कूली बच्चों को मध्यान भोजन अंतर्गत सूखा खाद्यान्य, दाल और खाद्य तेल का भी वितरण किया,  इसके बाद कैबिनेट मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने ग्राम पंचायत हड़ा के  कंदेला गांव में 35 लाख रुपए की नल जल योजना का भूमि पूजन किया!
 परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने जानकारी दी  कि परिवहन विभाग में नए नवाचार कर रहे हैं अभी मध्यप्रदेश में बसों के परिचालन में अंतराल बहुत कम है अब अंतराल को बढ़ाया जा रहा है, साथ ही महिलाओं के लिए अलग से ड्राइविंग ट्रेनिंग केंद्र खुलवा रहे हैं अभी पहला ड्राइविंग ट्रेनिंग केंद्र इंदौर में खोला गया है अब  भोपाल,जबलपुर,उज्जैन, सागर में भी महिला ड्राइविंग ट्रेनिंग केंद्र खोले जाएंगे ।

---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

सागर : कोरोना के 30 नए केस, 12 स्वस्थ्य होकर डिस्चार्ज, बिना मास्क पर चालान

सागर : कोरोना के 30 नए केस, 12 स्वस्थ्य होकर डिस्चार्ज, बिना मास्क पर चालान


सागर। (तीनबत्ती न्यूज़. कॉम )। सागर जिले में लंबे अंतराल के बाद फिर कोरोना विस्फ़ोट सामने आया है। बीते 24 घण्टे में 30 नए केस दर्ज हुए हैं। वही 12 मरीज सवस्घ्य होकर घर गए। 
जिले में बीते 11 महीनों में 5748 कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आ चुके हैं वहीं 153 मौत हो चुकी हैं। जबकि 5468 लोग कोरोना से मुक्त हो चुके हैं। बढ़ते मामलों को देखते हुए सागर में जिला प्रशासन  ने रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक  बाजार बंद रखने और पूरे जिले में 144 धारा के तहत प्रतिबंध जारी किए है। 

बिना मास्क लगाये आने जाने वाले वाहन चालकों के विरूद्व चालान
कलेक्टर श दीपकसिंह एवं नगर निगम आयुक्त  आर.पी.अहिरवार के निर्देशानुसार वर्तमान में बढ़ते कोरोना वायरस संक्रमण को देखते हुये नगर निगम द्वारा यातायात पुलिस के सहयोग से बडी कार्यवाही करते हुये सिविल लाईन चैराहे पर बिना मास्क लगाये घूमने वाले वाहन चालकों के विरूद्व चलानी कार्यवाही की है साथ ही उन्हें समझाईस दी गई कि अभी कोरोना का खतरा गया नहीं है ऐसे में मास्क ही उससे बचने का आवश्यक उपाय है इसलिये घर से निकलते समय मास्क आवश्यक रूप से लगाये ताकि स्वयं के साथ-साथ दूसरों को भी इस कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव कर सकें।
सिविल लाईन चैराहा पर उपायुक्त डाॅ.प्रणय कमल खरे एवं राजस्व अधिकारी श्री बृजेश तिवारी ने यातायात पुलिस एवं नगर निगम के कर्मचारियों के साथ बिना मास्क लगाये आने जाने वाले वाहन चालकों के विरूद्व चलानी कार्यवाही की गई। यह कार्यवाही निरंतर जारी रहेगी।
नगर निगम आयुक्त श्री आर.पी.अहिरवार ने नागरिकों से अपील की है कि वह अपने घर से निकलते समय चहेरे पर आवश्यक रूप से मास्क लगाये एवं भीड़ भाड वाले क्षेत्रों में सोशल डिस्टेसिंग का पालन करें और हाथो को सेनेटाईज करते रहे जिससे कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव एवं सुरक्षा जरुरु है। 


---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------


लोकायुक्त पुलिस ने 50 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए पटवारी को पकड़ा

लोकायुक्त पुलिस ने 50 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए पटवारी को पकड़ा

धार। लोकायुक्त पुलिस इन्दोर ने धार जिले के राजोद में एक पटवारी को 50 हजार रुपए रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ पकड़ा। प्रकाश पिता कचरा सिर्वी, निवासी राजोद तहसील सरदारपुर जिला धार ने 16 मार्च को जमीन नामांतरण के लिए एक आवेदन दिया था। लोकायुक्त कार्यालय इंदौर में पुलिस अधीक्षक के समक्ष उपस्थित होकर, आरोपित मो.रफीक खान उम्र 47 वर्ष पटवारी, हल्का नंबर-2, ग्राम राजोद तहसील सरदारपुर जिला धार की शिकायत की थी। आवेदक प्रकाश के पिता की मृत्यु होने से पिता के नाम की भूमि को आवेदक की मां एवं आवेदक सहित पांच भाइयों के नाम नामांतरण तहसीलदार से स्वीकृत करवाने एवं राजस्व रिकार्ड में दर्ज करने के एवज में चार लाख की रिश्वत की मांग की। शिकायत की तस्दीक उपरांत ट्रेप का आयोजन किया गया।
 ग्राम राजोद में पटवारी के शासकीय कार्यालय में पटवारी को आवेदक से 50 हजार रुपए रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा गया है। पटवारी को गिरफ्तार कर लिया गया है, लोकायुक्त की टीम आगामी कार्रवाई कर रही है। लोकायुक्त दल में डीएसपी आनंद यादव, निरीक्षक सुनील उईके, आरक्षक प्रमोद यादव, चंद्रमोहन बिष्ट, शिवप्रकाश पाराशर, आशीष नायडू, शामिल हैं।


---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

SAGAR : बढ़ता कोरोना संक्रमण, बाजार रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक बंद होंगे : कलेक्टर ★ सागर में कोरोना जांच की मुख्यमंत्री ने की सराहना ★ जिला एवं तहसील मुख्यालय में कोई भी बड़े मेले इत्यादि नहीं लगेंगे, धारा 144 लागू

SAGAR :  बढ़ता कोरोना संक्रमण, बाजार रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक बंद होंगे : कलेक्टर 

★ सागर में कोरोना जांच की मुख्यमंत्री ने की सराहना

★ जिला एवं तहसील मुख्यालय में कोई भी बड़े मेले इत्यादि नहीं लगेंगे, धारा 144 लागू

सागर । बढ़ते कोरोना संक्रमण को  देखते हुये सागर जिले में भी रात 10 बजे से  बाजार बंद किया जाएगा उक्त निर्देश कलेक्टर  दीपक सिंह ने दिये। कलेक्टर श्री दीपक सिंह ने मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह के निर्देश के पश्चात तत्काल प्रभाव से सागर नगर मकरोनिया कैंट एवं अन्य क्षेत्र में तत्काल प्रभाव से रात्रि 10 बजे से बाजार बंद करने के निर्देश दिए हैं ।
कलेक्टर श्री सिंह ने बताया कि बढ़ते कोरोना संक्रमण पर  रोक लगाने के लिए  रात 10 बजे से प्रातः 6 बजे तक  समस्त व्यवसायिक प्रतिष्ठान बंद रहेंगे।कलेक्टर श्री सिंह ने बताया कि उक्त बंद के दौरान आवश्यक  प्रतिष्ठान मेडिकल स्टोर ,नर्सिंग होम ,एवं पेट्रोल पंप आदि इस बंद से मुक्त रहेंगे ।
गुरुवार को आयोजित  मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चैहान की  कोरोना संक्रमण की समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री श्री चैहान ने सागर में चल रही कोरोना संक्रमण की जांच की सराहना करते हुए कहा कि सागर में लक्ष्य के अनुसार जांच की जा रही हैं जो सराहनीय है।कलेक्टर श्री दीपक सिंह ने बताया कि मुख्यमंत्री श्री  चैहान के निर्देश पर  जिले में चल रही 16 फीवर क्लिनिको को और सशक्त बनाया जाएगा ।उन्होंने बताया कि जिले में आरआरटी, एम  एम यू, टीमों का गठन पूर्व से ही किया जा चुका है और इनको सशक्त बनाकर होम आइसोलेट किए गए व्यक्तियों की सतत निगरानी की जाएगी।
 उन्होंने बताया कि कमांड कंट्रोल सेंटर के माध्यम से होम आइसोलेट किए गए व्यक्तियों की सतत मॉनिटरिंग की जाएगी और उनसे दिन में दो बार वीडियो कॉलिंग के माध्यम से उनका स्वास्थ्य परीक्षण किया जाएगा।
कलेक्टर श्री सिंह ने बताया कि शासन के निर्देश पर होली के त्यौहार पर बाहर से आने वाले श्रमिकों के लिए मनरेगा के तहत रोजगार मुहैया कराया जाएगा। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री श्री चैहान के निर्देश पर आने वाले समय में होली के त्यौहार  पर कोई भी सार्वजनिक कार्यक्रम आयोजित नहीं किया जाएगा।
कलेक्टर श्री सिंह ने बताया कि जिस क्षेत्र में कोरोना संक्रमण से पीड़ित व्यक्ति हो रहे हैं वहां पर वैक्सीनेशन बढ़ाया जाएगा ।उन्होंने बताया कि शत प्रतिशत वैक्सीनेशन के लक्ष्य को पूर्ण करने के लिए सामाजिक सहभागिता भी सुनिश्चित की जाएगी।

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें


वेबसाईट

जिला एवं तहसील मुख्यालय में कोई भी बड़े मेले इत्यादि नहीं लगेंगे,धारा 144 लागू

 कलेक्टर श्री दीपक सिंह ने जिला क्रायसिस मैनेजमेंट ग्रुप के सदस्यों से मंत्रणा एवं विचार विमर्श पश्चात आगामी आदेश तक सम्पूर्ण सागर जिले की राजस्व सीमाओं में द0प्र0सं0 1973 की धारा 144 के निम्नलिखित प्रतिबंधात्मक आदेश जारी किये हैं।
महाराष्ट्र राज्य के विभिन्न जिलों से आने वाली बसों, ट्रेनों से आने वाले समस्त यात्रियों की जिले के सभी बस स्टेण्ड, रेल्वे स्टेशन पर स्क्रीनिंग की जावेगी। इसके लिये नगरीय प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग की टीम आवश्यक कार्यवाही करेगी एवं उक्त आये व्यक्तियों को 7 दिन होम क्वारंटाईन रहने की सलाह दी जावेगी । जिला एवं तहसील मुख्यालय में कोई भी बड़े मेले इत्यादि नहीं लगेंगे। जिले के सभी व्यापारिक प्रतिष्ठानों पर सोशल डिस्टेंसिंग वाले गोले व्यापारी द्वारा बनाये जायेंगे, प्रतिष्ठान पर व्यापारी मास्क, सेनेटाईजर रखेगें, संक्रमण से बचाव हेतु प्लास्टिक शील्ड लगायेंगे। सार्वजनिक स्थलों पर सभी नागरिक अनिवार्य रूप से मास्क लगायेगें ।  
यह आदेश एक पक्षीय रूप से पारित किया गया हैं । इस आदेश का उल्लंघन करने वाले व्यक्तियों के विरूद्ध भा0द0सं0 की धारा 188 एवं आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 के प्रावधानों के अंतर्गत कार्यवाही की जावेगी । यह आदेश तत्काल प्रभाव से लागू किया गया है। यह आदेश दिनांक 15 मई 2021 तक अथवा अन्य कोई आदेश जारी होने तक लागू रहेगा


 ---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

मास्टर प्लान के अनुरूप स्मार्ट रोड हेतु 30 मीटर जगह आरक्षित :निगमायुक्त


मास्टर प्लान के अनुरूप स्मार्ट रोड हेतु 30 मीटर जगह आरक्षित :निगमायुक्त

सागर 18  मार्च. बुंदेलखंड के संभागीय मुख्यालय सागर नगर में एसएससीएल द्वारा मास्टर प्लान के अनुरूप स्मार्ट रोड हेतु तीस मीटर जगह आरक्षित कर ली गई है. जिसके तहत ही तिली तिराहा से सिविल लाईन चौराहे तक 21 मी.चौड़ी सड़क बनायी जा रही है. इसके बढ़ते दायरे को लेेेकर सिविललाईन  क्षेत्र के  मकानमालिकों ने नगरीय प्रशासन मन्त्री भूपेंद्र सिंह और विधायक शेलेन्द्र जैन के सामने विरोध भी दर्ज कराया था। इसके बाद विधायक शेलेन्द्र जैन ने कल इसका हल निकलवाया। मास्टरप्लान के मद्देनजर 30 मीटर एरियासरक्षित किया गया है। इसमे 21 मीटर की सड़क का निर्माण होगा । 

मालूम हो कि लगभग 83 करोड़ रूपए की लागत से एसएससीएल द्वारा पांच स्मार्ट रोडों का निर्माण कराया जाना है. जिसके तहत ही प्रथम चरण में तिली तिराहा से सिविल लाईन चौराहे तक 21 मीटर चौड़ी स्मार्ट रोड का निर्माण कार्य शुरू कराया जा चुका है. मास्टर प्लान 2031 में 30 मीटर चौड़ी सड़क को रखा गया है. जिसके लिए जगह तो आरक्षित कर ली गई है मगर निर्माण 21 मीटर में कराया जा रहा है. शेष 9 मीटर में ग्रीनरी पाथवे और ट्रक बनाया जायेगा. डीपीआर के अनुसार सड़क के बीचों बीच से दोनों तरफ की नपाई की जाती है मगर एसएससीएल और ठेकेदार द्वारा पाईप लाईन के बाद से सड़क को नापा गया जिससे एक ओर के रहवासी मकान वाले अतिक्रमण के दायरे में आ गए.  स्मार्ट सिटी के कार्यकारी निदेशक और निगम आयुक्त आरपी अहिरवार ने बताया कि डीपीआर भी 21 मीटर सड़क की ही बनायी गई थी. डीपीआर बनाए जाने के पूर्व सर्वे के दौरान 30 मीटर चौड़ी सड़क के लायक ट्रेफिक नहीं बताया गया था. वहीं राजघाट परियोजना के तहत पूर्व में ही डाली गई पाईप लाईन भी सड़क निर्माण में बाधक बन सकती थी. पाईप लाईन को अन्यत्र स्थान पर ले जाने में लगभग 18 करोड़ तथा 30 मीटर चौड़ी सड़क में लगभग 9 करोड़ अतिरिक्त खर्च के साथ एक साल से अधिक का समय इसी सड़क में लग सकता था । 

---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

शादी विवाह के स्थलों का रजिस्ट्रेशन कराना जरूरी, नगरनिगम ने सालाना फीस तय की

शादी विवाह के स्थलों का रजिस्ट्रेशन कराना जरूरी, नगरनिगम ने सालाना फीस तय की



सागर। (तीनबत्त्ती न्यूज़)। शासन ने  विवाह स्थल का पंजीयन कराया जाना अनिवार्य कर दिया गया है । जिसमें नगर निगम सीमान्तर्गत 50 से अधिक व्यक्ति एकत्रित होने की क्षमता रखने वाले समस्त स्थान जैसे होटल/ भूखण्ड / फार्म/ सामुदायिक केन्द्र / भ्वन / क्लब / बैक्वेंट हाॅल / धर्मशाला  इत्यादि जो कि विवाह, सगाई, बारात घर, जन्मदिवस एवं अन्य प्रकार के सामाजिक समारोह जैसे उत्सव / प्रदर्शनी /कन्वेंशन / गरबा उत्सव/ नववर्ष आयोजन इत्यादि के लिये उपयोग किये जाते हो। उनका पंजीयन कराना आवश्यक है। जिसके लिये शासन द्वारा पंजीयन एवं उपभोग की अनुज्ञा की शर्ते एवं आवेदन केाई भी व्यक्ति, संस्था अथवा, कंपनी या उनके अधिकृत प्रतिनिधि जो नगर पालिक निगम सीमा में स्थित विवाह स्थल का पंजीयन एवं उपभोग करना चाहता है अथवा पहिले से उस स्थल का उपयोग विवाह स्थल के लिये कर रहे है उसे निर्धारित प्ररूप-क में आवेदन के साथ आवश्यक जानकारी जो (नगर निगम की बाजार शाखा ) में उपलब्ध है जो देकर पंजीयन करा सकते है।

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें


वेबसाईट

पंजीयन हेतु विवाह स्थल क्षेत्रफल अनुसार न्यूनतम पंजीयन एवं उपभोक्ता शुल्क श्रेणीवार निर्धारित किया गया है जैसे विवाह स्थल की श्रेणी-1 में 500 से 1000 वर्गमीटर तक नगर निगम सीमा में पंजीयन शुल्क (पंजीयन कराते समय एक बार) रू. 4000/- एवं उपभोक्ता शुल्क वार्षिक दर से रू. 3000/- निर्धारित किया गया है इसी प्रकार श्रेणी-2 में पंजीयन शुल्क 1000 से 1500 वर्गमीटर तक रू. 5000/- एवं उपभोक्ता शुल्क रू 3500/-, श्रेणी-3 में पंजीयन शुल्क 1501 से 2500 वर्गमीटर तक रू. 7500/- एवं उपभोक्ता शुल्क रू. 7000/-, श्रेणी-4 में पंजीयन शुल्क 2501 से 5000 वर्गमीटर तक रू. 10000/- उपभोक्ता शुल्क रू. 9000/-  एवं श्रेणी-5 में पंजीयन शुल्क 5000 वर्गमीटर से अधिक पर रू. 12500/- एवं उपभोक्ता शुल्क रू. 8000/- निर्धारित किया गया है और पंजीयन न कराने पर संबंधित संस्थाओं के विरूद्व रू. 10000/- की जुर्माना राशि निर्धारित की गई है।
नगर निगम आयुक्त श्री आर.पी.अहिरवार ने 6 जनवरी 2021 से शासन द्वारा विवाह स्थल का पंजीयन कराया जाना आवश्यक किया गया है जिसके लिये शासन द्वारा नियम एवं शर्ते तथा पंजीयन शुल्क भी क्षेत्रफल अनुसार निर्धारित किया गया है जिसकी संपूर्ण जानकारी नगर निगम की बाजार शाखा में उपलब्ध है जहाॅ पंजीयन कराने संचालक  एवं संस्थायें जानकारी लेकर आवश्यक रूप से पंजीयन कराये ताकि भविष्य में पंजीयन को लेकर किसी प्रकार की असुविधा न हो। 


---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

निलंबित तहसीलदार की बहाली, परन्तु दो वार्षिक वेतन वृद्धियां रोकी, साग़र कमिश्नर ने

निलंबित तहसीलदार की बहाली, परन्तु दो वार्षिक वेतन वृद्धियां रोकी, साग़र कमिश्नर ने

सागर । सागर संभाग के कमिष्नर  मुकेष शुक्ला ने छतरपुर जिले के तत्कालीन बक्सवाहा एवं घुवारा तहसीलदार श्री त्रिलोक सिंह पुषाम को निलंबन से बहाल करते हुए उनकी आगामी दो वार्षिक वेतन वृद्धियां असंचयी प्रभाव से रोकने की शास्ति अधिरोपित की है। तहसीलदार श्री पुषाम को 28 नवंबर 2020 को निलंबित किया गया था।  

कमिष्नर श्री शुक्ला ने श्री त्रिलोक सिंह पुषाम की अंकित पुत्र गणेष प्रसाद यादव निवासी बक्सवाहा की पानी की टंकी में डूबने से मृत्यु पर देय आर्थिक सहायता राषि 4 लाख रूपये का भुगतान असफल होने पर, पुर्नभुगतान के लिए कोई प्रयास न करने पर एवं प्राकृतिक प्रकोप, खरीफ फसल सूखा एवं अतिवृष्टि के 91,88,150 रूपये के देयक के असफल भुगतान में कोई रूचि न लेने पर आगामी दो वार्षिक वेतन वृद्धियां रोकी है।   

---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------
                      

बुधवार, 17 मार्च 2021

सागर जिले में कोरोना के 33 नए केस, अब तक 5718 केस दर्ज



सागर जिले में कोरोना के 33 नए केस, अब तक 5718 केस दर्ज


सागर। सागर जिले में लंबे अंतराल के बाद फिर कोरोना विस्फ़ोट सामने आया है। बीते 24 घण्टे में 33 नए केस दर्ज हुए हैं। जिले में बीते 11 महीनों में 5718 कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आ चुके हैं वहीं 153 मौत हो चुकी हैं। जबकि 5456 लोग कोरोना से मुक्त हो चुके हैं। बढ़ते मामलों को देखते हुए सागर में जिला प्रशासन जल्द ही सख्त कदम उठा सकता है।

साग़र जिले में आज बुधवार का कोरोना बुलेटिन देखे
https://www.facebook.com/watch/?v=185080553382462


---------------------------- 


www.teenbattinews.com



तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

 

SAGAR: 136 आरक्षकों की पदोन्नति

SAGAR: 136 आरक्षकों की पदोन्नति



साग़र। पुलिस अधीक्षक अतुल सिंह ने सागर जिले के 136 आरक्षकों के पदोन्नति के आदेश जारी किए है।


देखे सूची।




















---------------------------- 










www.teenbattinews.com




तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885



-----------------------------


नागरिकों को मास्क लगाने और सोशल डिस्टेंसिंग की सतत सलाह दें : मंत्री भूपेन्द्र सिंह

नागरिकों को मास्क लगाने और सोशल डिस्टेंसिंग की सतत सलाह दें : मंत्री  भूपेन्द्र सिंह

भोपाल। नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री Bhuppendra Siingh ने कहा है कि सभी नगरीय निकायों में निकाय के वाहनों के माध्यम से मास्क लगाने एवं सोशल डिस्टेंसिंग सुनिश्चित करने की सलाह सतत रूप से दी जाये। प्रत्येक दुकान में सोशल डिस्टेंसिंग एवं उपभोक्ताओं द्वारा मास्क के उपयोग संबंधी व्यवस्था सुनिश्चित हो। 

ट्रेफिक चौराहों पर लाउडस्पीकर से मास्क का उपयोग करने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के संबंध में उद्घोषणा की व्यवस्था की जाये। प्रमुख सचिव नगरीय विकास एवं आवास श्री नीतेश व्यास ने इन निर्देशों का कड़ाई से पालन करने के निर्देश सभी नगर निगम आयुक्तों, संभागीय संयुक्त संचालकों और मुख्य नगर पालिक अधिकारियों को दिये हैं।

---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

विधानसभा के बजट सत्र में सागर के विकास से जुड़े मामलों को उठाया: विधायक शेलेन्द्र जैन

विधानसभा के बजट सत्र में सागर के विकास से जुड़े मामलों को उठाया: विधायक शेलेन्द्र जैन


सागर।  विधायक शेलेन्द्र जैन का मानना है कि  विधानसभा के बजट सत्र में इस दफा सागर के विकास से जुड़े मामलों को उठाने और उनके क्रियान्वयन की दृष्टि से काफी सफल रहा है। कई महत्वपूर्ण घोषणाएं जैसे बीएमसी में कैथ लेब, आरओबी ब्रिज, बीएलसी की किश्त आदि जारी किए जाने निर्णय हुए। 

विधायक जैन ने आज मीडिया से चर्चा में कहा कि विधानसभा सत्र में मुद्दे उठाने से सकारात्मक नतीजे विकास से जुड़े मुद्दों और अन्य मसलों पर मिलते है। उन्होंने उपलब्धियां बताते हुए कहा कि सागर के लिए बीएमसी में कैथ लेब खोलने की घोषणा मन्त्री विश्वास सारंग ने की ।
ध्यानाकर्षण के माध्यम से सागर के बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज में सुपर स्पेशलिटी सेवाएं शुरू करने का मामला उठाया था। उन्होंने बताया कि कि सागर  संभागीय मुख्यालय पर स्थित बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज में प्रतिदिन हजारों की संख्या में मरीज आते हैं परंतु सुपर स्पेशलिटी सुविधाओं के अभाव में जैसे कार्डियोलॉजी, कार्डियो सर्जरी, नेफ्रोलॉजी, न्यूरोलॉजी, न्यूरो सर्जरी, गैस्ट्रोलॉजी, गैस्ट्रो सर्जरी, पीडियाट्रिक सर्जरी जैसे महत्वपूर्ण विभागों के ना होने के कारण बुंदेलखंड के लोगों को विधिवत इलाज नहीं मिल पाता है इसके लिए उन्हें बाहर जाना पड़ता है । सुपर स्पेशलिस्टी सेवाओं के अभाव में उक्त विभागों में लगभग प्राथमिक उपचार हो पा रहे हैं अतः अभी प्रारंभिक तौर पर हृदय रोग के इलाज हेतु कैथ लैब प्रारंभ किया जाए और मेडिकल कॉलेज के ब्लड बैंक को विधिवत चालू किया जाए जिससे लोगों को काफी लाभ होगा।

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें


वेबसाईट

वही pwd मन्त्री गोपाल भार्गव ने बायपास बनाने की सहमति दी। वही दो आरओबी स्वीकृत किये। संजय ड्राइव से कनेरा देव मसानझिरी तक सीसी रोड निर्माण एवं सागर विधानसभा क्षेत्र से लगे हुए दो महत्वपूर्ण रेलवे ओवर ब्रिज को बजट में शामिल किया गया। 
उन्होंने बताया कि केंद्रीय जेल साग़र  सहित पूरे एमपी में अधिकारियों और कर्मचारियों को आवासो की कमी है। वही जेलों में क्षमता से अधिक कैदी है। इस दिशा में काम होना चाहिए। इस पर गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने गम्भीरतापूर्वक इनको आगामी समय  सुलझाने की बात कही। वही बीएलसी की किश्त रुकी होने से हितग्राहियों को होने वाली परेशानी को भी सत्र में उठाया।  मुख्यमंत्री ने किश्त की राशि जारी करने के निर्देश दिए है। 
उन्होंने कहा कि साग़र में आने वाले वषों में तस्वीर बदली मिलेगी। निर्माण कार्यो का लगातार निरीक्षण कर इनको समय सीमा में कराने की दिशा में लगा हूँ। 


---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

श्री देव लक्ष्मी नारायण मंदिर बुंदेलखंडी क्षत्रिय स्वर्णकार समाज के चुनाव सम्पन्न, सन्तोष बने अध्यक्ष और उमेश सराफ मन्त्री

श्री देव लक्ष्मी नारायण मंदिर बुंदेलखंडी क्षत्रिय स्वर्णकार समाज के चुनाव सम्पन्न, सन्तोष बने अध्यक्ष और उमेश सराफ मन्त्री

साग़र। श्री देव लक्ष्मी नारायण मंदिर बुंदेलखंडी क्षत्रिय स्वर्णकार समाज अध्यक्ष पद एवं सचिव पद के चुनाव 16 मार्क्च्  को श्री देव लक्ष्मी नारायण मंदिर मैं संपन्न हुए । जिसमें 18 वर्ष से ऊपर के समाज के प्रत्येक व्यक्ति ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया । यह चुनाव वोटिंग के माध्यम से पहली बार आयोजित किया गया । जिसमें जिसमें समाज के लोगो द्वारा 75% वोटिंग की गई । अध्यक्ष पद के लिए तीन उम्मीदवार संतोष जड़िया, राजकुमार सोनी केशव सोनी एवं मंत्री पद के लिए उमेश सराफ, कैलाश बड़ोनिया थे पहली बार चुनाव वोटिंग के माध्यम से होने के कारण समाज के प्रत्येक व्यक्ति मैं उत्साह था । बुंदेलखंडीय क्षत्रिय स्वर्णकार समाज अध्यक्ष पद पर  संतोष जड़िया एवं सचिव पद पर उमेश सराफ निर्वाचित हुए । कोषाध्यक्ष पद कृपा सोनी खुरई वाले, उपाध्यक्ष पद पर विनोद सोनी एवं सह मंत्री लवेश सोनी निर्विरोध निर्वाचित हुए ।निर्वाचन अधिकारी  श्री पवन जड़िया, एड. पूरनलाल बड़ोनिया, श्री रज्जन जड़िया, श्री मनोहर लाल सोनी एवं मुरालीलाल सोनी के मार्गदर्शन में संपन्न हुआ ।

---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

सागर तालाब: डिसिल्टिंग के काम देरी, विधायक शेलेन्द्र जैन ने लगाई फटकार, कम्पनी को नोटिस जारी करने के दिये निर्देश

सागर तालाब: डिसिल्टिंग के काम देरी, विधायक शेलेन्द्र जैन ने लगाई फटकार,  कम्पनी को नोटिस जारी करने के दिये निर्देश

सागर । विधायक शैलेंद्र जैन, आयुक्त नगर निगम राम प्रकाश अहिरवार एवं स्मार्ट सिटी के सीईओ राहुल सिंह राजपूत ने सागर तालाब में चल रहे गहरीकरण एवं सौंदर्यीकरण कार्य  निरीक्षण किया। इसकी एजेंसी अश्वत्थ इंफ्राटेक कंपनी द्वारा किए जा रहे कार्य की प्रणाली पर विधायक शैलेंद्र जैन ने कड़ी आपत्ति दर्ज कराते हुए कहा कि यदि आप इस तरह से काम करेंगे तो आगामी 3 वर्षों में भी डी सिल्टिंग का कार्य पूर्ण नहीं कर पाएंगे।  यदि आप ने कार्य की गति को तेज नहीं किया तो हम कड़े कदम उठाने के लिए मजबूर होंगे । उन्होंने तत्काल आयुक्त नगर निगम एवं स्मार्ट सिटी सीईओ को कंपनी को नोटिस जारी करने के निर्देश दिए ।  उन्होने  कार्य के प्रगति की जानकारी ली।  जिस में जानकारी लगी की कंपनी को लगभग 9 लाख क्यू मीटर खुदाई करना है जिसमें से अब तक कुल 2 लाख क्यूबिक मीटर की खुदाई ही कर पाए हैं जो बेहद कम है । शेष सात लाख लगभग क्यूबिक मीटर खुदाई को आगामी 2 माह में पूर्ण करना है ।  इसके लिए विधायक शैलेंद्र नगर निगम आयुक्त, स्मार्ट सिटी सीईओ ने कड़े शब्दों में विषय को गंभीरता से लेते हुए कहा कि यह कार्य बेहद महत्वपूर्ण है जिसे हमें 2 माह के भीतर पूर्ण करना है।  इसके लिए आपको 2 महीने क्या कार्य सूचित करिए और प्रतिदिन के हिसाब से उसे पार्टी 24 घंटे काम करिए।  इस कार्य की आयुक्त नगर निगम एवं स्मार्ट सिटी सीओ तालाब पर कार्य की प्रतिदिन सुबह-शाम समीक्षा करेंगे और प्रतिदिन के कार्य को 2 माह के अनुपात में बांट देंगे कि 60 दिनों के अंदर यह कार्य पूर्ण हो जाए । यदि 1 सप्ताह इस गति और इस अनुपात से कार्य नहीं किया तो इनका टेंडर टर्मिनेट कर इनकी बैंक एफडी वगैरह है राजसात कर दी जाएगी । कंपनी को दिन-रात काम करने के निर्देश दिए गए हैं विधायक जैन ने कहा कि यह तालाब पुरखों की विरासत है और इससे हम सभी लोगों की आस्था और भावनाएं जुड़ी हुई है यदि इसके साथ खिलवाड़ किया तो आप समझ लीजिए आप हमारे दुश्मन बन जाएंगे । आपको हमने समय सीमा में कार्य करने के लिए कार्य सौंपा है उसे आपको करना ही होगा उन्होंने आज से ही युद्ध स्तर पर कार्य करने के निर्देश दिए।  समीक्षा में जानकारी लगी की मोगा बंधान पर एक माह पूर्व हाइड्रोलिक गेट लगाए जाने का कार्य किया जाना था जो लगभग 1 माह बाद आज शुरू हो पाया है इसके लिए 2 माह के भीतर कार्य पूर्ण कर लिया जाएगा ऐसा कथन कंपनी द्वारा दिया गया है।  नाला टैपिंग की समीक्षा करने पर पाया गया कि अब तक मात्र 200 मीटर नाला टैपिंग कंपनी के द्वारा किया गया है जो कि बेहद कम है । इस विषय को लेकर विधायक जैन आयुक्त नगर निगम स्मार्ट सिटी सी ई ओ ने कड़ी आपत्ति दर्ज कराई और कहा कि यदि आप इस तरह से काम करेंगे आपके विरुद्ध एफ आई आर दर्ज कराई जाएगी। अभी लगाई गई मशीनरी पर भी कंपनी के लोगों को निर्देशित किया गया कि अब आप 24 घंटे के हिसाब से कार्य करें और मशीनरी को आवश्यकतानुसार बढ़ाएं।

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें


वेबसाईट


समीक्षा बैठक हुई

 लाखा बंजारा लेक रिजुवनेशन एंड लेकफ्रंट डेवलपमेंट प्रोजेक्ट के प्रगतिशील कार्यों का स्थल निरीक्षण के पहले नगर विधायक  शैलेन्द्र जैन, निगमायुक्त आर पी अहिरवार एवं स्मार्ट सिटी सीईओ  राहुल सिंह राजपूत ने लेक एजेंसी अस्वथ इन्फ्राटेक के कार्यालय में संबंधित अधिकारीयों की उपस्थिति में समीक्षा बैठक ली। 

विधायक श्री जैन ने लेक ऐजेंसी के अधिकारियों से अब तक हुए झील के डीसिल्टिंग, नाला टैपिंग आदि कार्यो की विस्तार से जानकारी ली एवं धीमी कार्यगति को देखते हुए लेक एजेंसी अस्वथ इन्फ्राटेक के अधिकारियों को फटकार लगाते हुए कार्यगति बढ़ाने के निर्देश दिये अन्यथा की स्थिति में नियमानुसार कठोर कार्यवाही के भी निर्देश दिये। साथ ही वाटर ट्रीटमेंट प्लाट निर्माण कार्य प्रारंभ करने को भी कहा ताकि नागरिकों को मोंगाबधान से निकलने वाला ट्रीटेड वाटर मिले जिसका उपयोग इरीगेशन व अन्य कार्यो में किया जा सके। 

निगमायुक्त सह कार्यकारी निदेशक श्री अहिरवार ने सख्त निर्देश देते हुए कहा की आगामी लगभग 55 दिनों में डीसिल्टिंग, नाला टैपिंग, मोंगाबधान निर्माण कार्य पूर्ण करने हेतु प्रत्येक दिन में कितना कार्य करना होगा इसकी विस्तृत जानकारी व कार्ययोजना तैयार कर अस्वथ इन्फ्राटेक के अधिकारी तत्काल प्रस्तुत करें व प्रतिदिन अनुसार कार्यलक्ष्य सुनिष्चित कर प्राप्ति हेतु अनुपालन करें। जिसकी फिजिकल माॅनीटरिंग प्रतिदिन हमारे द्वारा की जायेगी।

सीईओ श्री सिंह ने डीसिल्टिंग, नाला टैपिंग, मोंगाबधान निर्माण कार्य हेतु आवश्यक मेन पावर, मशीनरी एवं नाला टैपिंग पाइप सहित अन्य मटेरियल आदि की उपलब्धता सुनिष्चित करने के निर्देश अस्वथ इन्फ्राटेक के अधिकारीयों को देते हुए कार्यगति बढ़ाने को कहा। साथ ही झील के चल रहे विभिन्न कार्यों हेतु अलग-अलग टीमों को लगाने हेतु कहा, जिनके मैनेजर प्रतिदिन कार्यलक्ष्य प्राप्ति की रिपोर्ट प्रस्तुत करेंगे।     

---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

SAGAR: जिला अस्पताल में 10 दिन में तैयार हो जाएगा ऑक्सीजन प्लांट , 100 बिस्तरों को रोज मिलेगी ऑक्सीजन

Archive