शनिवार, 19 मार्च 2022

साइबर क्राइम के मामलों में हो रही बढ़ोतरी को रोकने के लिए ग्राहक जागरूक बने: SBI के प्रबंध निदेशक सी.एस. शेट्टी★ सामाजिक दायित्वों को लेकर बैंक बेहद संवेदनशील

साइबर क्राइम के मामलों में हो रही बढ़ोतरी को रोकने के लिए ग्राहक जागरूक बने: SBI के प्रबंध निदेशक  सी.एस. शेट्टी
★ सामाजिक दायित्वों को लेकर बैंक बेहद संवेदनशील

भोपाल ।  भारतीय स्टेट बैंक के प्रबंध निदेशक श्री सी.एस सेट्टी के भोपाल प्रवास के दौरान विभिन्न गतिविधियाँ आयोजित की गयी।श्री शेट्टी ने बैंक की संवहनीयता पहल के अंतर्गत रेवा परिसर, भोपाल स्थित बैंक परिसर में सौर ऊर्जा संयत्र का लोकार्पण किया और बैंक द्वारा इस क्षेत्र में किए गए प्रयासों की प्रशंसा की।  तत्पश्चात उन्होंने स्थानीय प्रधान कार्यालय परिसर में वृक्षारोपण किया ।

श्री शेट्टी ने बैंक की लोकल बोर्ड मीटिंग की अध्यक्षता की और बोर्ड के आवश्यक निर्णय को मण्डल को पूरा करने हेतु निर्देशित किया। सामाजिक सेवा बैंकिंग के तहत श्री शेट्टी ने नित्य सेवा सोसाइटी, भोपाल को उनके कल्याणकारी कार्यों के लिए लगभग 21.55 लाख रुपयों का अनुदान प्रदान किया। संस्था के परिसर में आयोजित एक गरिमामय कार्यक्रम में श्री शेट्टी ने संस्था के सचिव श्री श्याम श्रीवास्तव एवं फाउंडर मेम्बर श्री विवेक जौहरी, रिटायर्ड डीजीपी, मप्र को स्कूल बस प्रदान की एवं झंडी दिखा कर लोकार्पित किया। 

प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) में 1 लाख 7 हजार 286 हितग्राहियों के आवास होंगे स्वीकृत- मंत्री भूपेन्द्र सिंह


SAGAR : पुलिस होली मिलन समारोह :जमकर नाचे और खेली होली....एसपी और पुलिस अधिकारी कर्मचारियों ने★ आईएएस प्रीति मैथिल ने किया डांस महिलाकर्मियों के साथ ,बढाया उत्साह

उल्लेखनीय है कि स्टेट बैंक की सामाजिक सेवा गतिविधियाँ सारे देश में लाखों निर्धन व जरूरतमन्द लोगों के जीवन को स्पर्श करती है। इस अवसर पर भोपाल मण्डल के मुख्य महाप्रबंधक श्री बिनोद कुमार मिश्रा ने श्री शेट्टी को बताया कि इस वित्तीय वर्ष में भारतीय स्टेट बैंक के भोपाल मण्डल द्वारा मेडिकल उपकरण, ऑक्सीजन कॉन्सेंट्रेटर, PPE किट , सौर ऊर्जा संयत्र, चलित नेत्र चिकित्सालय, एम्बुलेंस, कंप्यूटर लैब, टैब इत्यादि का अनुदान विभिन्न संस्थाओं को किया गया। साथ ही संवहनीयता के अंतर्गत अन्य गतिविधियाँ जैसे 2 बाघ “पन्ना ” एवं “रिद्धी” को वन विहार से गोद लेना, डस्टबिन एवं साइकिल का अनुदान, रीसाइकिल्ड पेन का वितरण, कालियासोत डैम की सफाई इत्यादि की गयी। बैंक ने कालियासोत की सफाई की जिम्मेवारी तीन महीने के लिए ली है और बैंक के स्टाफ सदस्य इसमें बड़ी तत्परता से कार्य कर रहें है जो अपने आप मे एक अनूठी पहल है। इस कार्य का अध्ययन इंस्टीट्यूट ऑफ रूरल मैनेजमेंट, आनंद (IRMA, Anand) द्वारा भी किया जा रहा है। 

श्री शेट्टी ने बैंक द्वारा किये गए सामाजिक कार्यों की प्रशंसा करते हुए कहा कि बैंक अपने सामाजिक दायित्वों को लेकर बेहद संवेदनशील है और हमेशा ही इस क्षेत्र में अग्रणी रहा है और देश में प्रभावी गतिविधियाँ कर रहा है जिसका समाज पर बेहद सकारात्मक प्रभाव पड़ रहा है। श्री शेट्टी ने ग्राहक सेवा को सर्वोपरि बताते हुए ग्राहकों से साइबरक्राइम के मामलों में हो रही बढ़ोतरी को रोकने के लिए जागरूक रहने का आग्रह किया, साथ ही उन्होने जानकारी दी कि यदि कोई भी अनाधिकृत लेनदेन होता है तो तत्काल उसकी सूचना टोल फ्री नंबर 1800111109 पर अवश्य दें जिससे समय पर उचित कार्यवाही की जा सके। उन्होने ग्राहक सेवा पर बल दिया और साथ में यह बताया कि किस तरह हमारा बैंक भारत में योनो एवं अन्य डिजिटल माध्यमों के द्वारा  ग्राहक को उच्चस्तरीय सेवा दे रहा है। ग्राहकों में योनो के होते प्रयोग की उन्होंने प्रशंसा की और कहा कि हम लोग डिजिटल तकनीक के माध्यम से ग्राहकों को बेहतर सेवा दे रहे हैं।

इस अवसर पर महाप्रबंधकगण श्री एस. गिरिधर, श्री संदीप कुमार दत्ता एवं श्रीमती गीता त्रिपाठी,  उप महाप्रबंधक एवं मण्डल विकास अधिकारी श्री यू. दिनेश शानभाग, उप महाप्रबंधक भोपाल अंचल श्री अनुराग भार्गव एवं अन्य बैंक के अन्य अधिकारी उपस्थित थे।




तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट


अयोध्यावासी स्वर्णकार समाज का होली मिलन समारोह विधायक शैलेंद्र के मुख्य आतिथ्य में संपन्न

अयोध्यावासी स्वर्णकार समाज का होली मिलन समारोह विधायक शैलेंद्र के मुख्य आतिथ्य में संपन्न
सागर।श्री अयोध्यावासी स्वर्णकार समाज द्वारा समाज की धर्मशाला में होली मिलन समारोह का आयोजन किया गया समारोह में मुख्य अतिथि के रुप में सागर विधायक शैलेंद्र जैन सम्मिलित हुए इस अवसर पर सभी समाज जनों ने एक दूसरे पर फूलों को डालकर होली का आनंद लिया और आपस में गले मिलकर सभी को होली की शुभकामनाएं दी।




कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विधायक शैलेंद्र जैन ने कहा कि हमारा यह होली का त्यौहार आपस में भाईचारे और एकता का प्रतीक है इस दिन हम सभी गिले-शिकवे भुलाकर अपने सभी भाइयों को गले लगाते हैं, बाकी किसी भी दिन आप किसी व्यक्ति के गाल पर रंग लगाओगे तो वह नाराज हो जाएगा परंतु आज के दिन कोई भी नाराज नहीं होगा।
उन्होंने कहा कि हमारा स्वर्णकार समाज एक सशक्त समाज है और इसकी एकता के लिए आपस में सभी प्रतिबद्ध हैं और आज मैं विधायक हूं तो इसमें हमारी समाज का बहुत बड़ा योगदान है।
कार्यक्रम का संचालन समाज के अध्यक्ष कमलेश सोनी ने किया कार्यक्रम को सराफा एसोसिएशन के अध्यक्ष विक्रम सोनी ने भी संबोधित किया कार्यक्रम में मुख्य रूप से चौधरी गजेंद्र सोनी ,तुलसीराम सोनी राहतगढ़ वाले, नारायण सोनी जैसीनगर वाले, समाज के संरक्षक गण श्री राम नारायण सोनी हरिशंकर सोनी, भगवान दास स्वामी रमेश कुमार सोनी करोड़ी लाल सोनी देवरी वाले मुन्नालाल सोनी बरिया वाले
शिव शंकर सोनी पलोटन वाले नवीन सोनी नौलखा एवं राधेश्याम सोनी मनोज सोनी मुखिया माधव सोनी गोपाल सोनी गणपति गोपाल सोनी बरीया वाले मथुरा प्रसाद जी सोनी बाबूलाल जी ग्यारसी लाल सोनी तोड़ा वाले मिंटू सोनी पप्पू शाहगढ़ संदीप बिलहरा मनीष सोनी देवरी महेंद्र मन्हा आशीष अगरबत्ती,मुन्ना पलोटन  उपस्थित रहे।



तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट


प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) में 1 लाख 7 हजार 286 हितग्राहियों के आवास होंगे स्वीकृत- मंत्री भूपेन्द्र सिंह

प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) में 1 लाख 7 हजार 286 हितग्राहियों के आवास होंगे स्वीकृत- मंत्री भूपेन्द्र सिंह

 

सागर। नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने बताया है कि प्रदेश में प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) में 1 लाख 7 हजार 286 हितग्राहियों के आवास जल्द स्वीकृत होंगे।उल्लेखनीय है कि मंत्री श्री सिंह ने गत दिनों नई दिल्ली में आवास एवं शहरी कार्य मंत्री हरदीप सिंह पुरी से भेंट कर उन्हें बताया कि प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के बीएलसी घटक में हितग्राहियों द्वारा विशेष रूचि ली जा रही है।

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम

के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट

उन्होंने कहा कि फरवरी  2022 में 67 हजार 286 हितग्राहियों के प्रस्ताव केन्द्र में स्वीकृति के लिए विचाराधीन हैं। मार्च माह में भी 40 हजार हितग्राहियों ने बीएलसी घटक में आवास के लिये आवेदन किया हैजिनके प्रस्ताव भी भारत सरकार को भेजे जा रहे हैं। श्री पुरी ने अधिकारियों को मध्यप्रदेश के लंबित प्रस्तावों को जल्द स्वीकृत करने के निर्देश दिए हैं।

 नदियों एवं जल-स्रोतों को प्रदूषण मुक्त रखने केन्द्र देगा तकनीकी सहयोग

 नगरीय विकास एवं आवास मंत्री ने राज्य की सभी नदियों एवं जल-स्रोतों को प्रदूषण से मुक्त रखने के लिये गंगा एक्शन प्लान या अन्य अनुभव के आधार पर मार्गदर्शन देने का आग्रह किया। श्री पुरी ने इस संबंध में तकनीकी मार्गदर्शन देने के लिये एक टीम मध्यप्रदेश भेजने के निर्देश अधिकारियों को दिये।

SAGAR : पुलिस होली मिलन समारोह :जमकर नाचे और खेली होली....एसपी और पुलिस अधिकारी कर्मचारियों ने★ आईएएस प्रीति मैथिल ने किया डांस महिलाकर्मियों के साथ ,बढाया उत्साह


करीला धाम श्रृद्धालुओं की आस्‍था केंन्‍द्र : मनोकामना पूर्ण होने श्रद्धालु कराते है राई नृत्‍य ,रंगपंचमी के वार्षिक करीला मेला में पहुंचते हैं लाखों श्रृद्धालु


नगरीय विकास मंत्री भूपेंद्र सिंह ने केन्द्रीय शहरी मंत्री हरदीप पुरी से की भेंट★ प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) की अवधि 2024 तक बढा़ने का आग्रह


क्लास लर्निंग प्लेटफार्म बनेगा

श्री सिंह ने उत्तर प्रदेशमध्यप्रदेश एवं गुजरात के नगरीय विकास के अनुभवों को आपस में साझा करने के लिये एक फोरम (क्लास लर्निंग प्लेटफार्म) बनाने का सुझाव दिया। केन्द्रीय शहरी विकास मंत्री श्री पुरी ने सुझाव पर सहमति व्यक्त करते हुए जल्द कार्यवाही के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिये।नगरीय विकास एवं आवास मंत्री ने यह भी बताया कि प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) में मिल रहे केन्द्र सरकार के लगातार सहयोग से प्रदेश ने योजना के क्रियान्वयन में देश में द्वितीय स्थान प्राप्त किया है। वर्तमान में बीएलसी घटक में 6 लाख 28 हजार आवास स्वीकृत किये जा चुके हैं। सभी घटकों में मिलाकर अब तक 8 लाख 68 हजार आवास स्वीकृत हो चुके हैं।



कांग्रेस का लोकतंत्र सम्मान दिवस व तिरंगा यात्रा का आयोजन 20 मार्च को

कांग्रेस का लोकतंत्र सम्मान दिवस व तिरंगा यात्रा का आयोजन 20 मार्च को

सागर।  विगत 2 वर्ष पूर्व मध्यप्रदेश की जनता ने प्रदेश में भाजपा सरकार के 15 वर्षों के कुशासन को समाप्त कर माननीय श्री कमलनाथ जी के नेतृत्व में कांग्रेस पार्टी को प्रदेश की बागडोर सौंपने का निर्णय लिया था। लेकिन बीजेपी ने धन बल और खरीद-फरोख्त की राजनीति करते हुए जनता की चुनी हुई इस सरकार को गिरा कर जनादेश लोकतंत्र और संविधान का अपमान किया है। बीजेपी के इस कृत्य पर कांग्रेस द्वारा 20 मार्च को लोकतंत्र सम्मान दिवस मनाते हुए अंबेडकर मूर्ति तक तिरंगा यात्रा निकालकर लोकतंत्र व संविधान की रक्षा का संकल्प लिया जाएगा।
यह ऐलान जिला कांग्रेस अध्यक्ष द्वय स्वदेश जैन गुड्डू एवं रेखा चौधरी ने प्रवक्ता एवं सागर संभाग प्रभारी डॉ संदीप सबलोक ने पत्रकार वार्ता के दौरान किया है। उन्होंने कहा कि श्री कमलनाथ जी ने जोड़-तोड़ सौदेबाजी और अनैतिक दल बदल जैसे कदमों से खुद को दूर रखते हुए भारतीय लोकतंत्र और डॉ भीमराव अंबेडकर द्वारा बनाए गए संविधान को जो सम्मान दिया है उससे हर एक भारतीय खुद को गौरवान्वित महसूस करता है। विधायकों को खरीद कर सरकार बनाने के बीजेपी के इस अलोकतांत्रिक और काले काल में कमलनाथ जी ने लोकतंत्र की रक्षा के लिए 20 मार्च 2020 को स्वयं ही सत्ता का त्याग कर दिया और हर एक भारतवासी को लोकतंत्र के मूल्यों की सही तस्वीर दिखाई है।
 संभागीय मुख्यालय सागर में रविवार 20 मार्च को शाम 5 बजे कटरा स्थित कांग्रेस कार्यालय से भगवानगंज स्थित अंबेडकर मूर्ति तक तिरंगा यात्रा का आयोजन किया जा रहा है। इस कार्यक्रम के दौरान संविधान की प्रस्तावना का वाचन एवं वितरण तथा डॉ अंबेडकर एवं गांधी जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण और कमलनाथ जी के वीडियो संदेश का प्रदर्शन व प्रसारण किया जावेगा। पत्रकार वार्ता के दौरान राकेश सरवैया दीनदयाल तिवारी तथा मनोज पवार भी उपस्थित रहे।
          

SAGAR : पुलिस होली मिलन समारोह :जमकर नाचे और खेली होली....एसपी और पुलिस अधिकारी कर्मचारियों ने★ आईएएस प्रीति मैथिल ने किया डांस महिलाकर्मियों के साथ ,बढाया उत्साह



SAGAR : पुलिस होली मिलन समारोह :
जमकर नाचे और खेली होली....एसपी और पुलिस अधिकारी कर्मचारियों ने

★ आईएएस प्रीति मैथिल ने किया डांस महिलाकर्मियों के साथ ,बढाया उत्साह





सागर। कोरोना काल  के बाद होली पहला ऐसा पर्व देखने मिला। जिसे पुलिस ने मनाया। सामान्यतौर पर पुलिस त्योहारों पर ड्यूटी करती ही नजर आती है। सागर पुलिस लाईन में आज अरसे बाद पुलिस ने होली मिलन समारोह आयोजित हुआ। इसमें अन्य महकमो के साथ पत्रकारों को भी  बुलाया गया। कमिश्नर मुकेश शुक्ला, आईजी सनिल शर्मा, एसपी तरुण नायक और निवमायुक्त आर पी अहिरवार सहित अनेक अधिकरी शामिल हए। पुलिसवाले अपने परिवार जनो के साथ शामिल हुए। इस दौरान फिल्मी गानों पर जमकर रंग गुलाल सभी ने उड़ाया और गले मिलकर शुभकामनाएं दी। 








रंगपर्व पर पुलिस अधिकारियों कर्मचारियों ने पद का सम्मान तो रखा लेकिन जमकर होली का धमाल मचाया। महिला पुलिस कर्मियों ने भी जमकर होली की हुड़दंग मचाई। कई अफसर तो रंग में इतने सरोबार नजर आए की पहचानना मुश्किल था।  पुलिसकर्मियों ने फिल्मी गानों की धुनों पर मस्ती करने के साथ ही पुलिसिया अंदाज में  कई लोगो को  गीली मिट्टी मे पटककर भी होली मनाई । 



एसपी की पत्नी और पूर्व कलेक्टर प्रीति मैथिल ने किया डांस ,बढाया उत्साह










सागर जिले के एसपी तरुण नायक की पत्नी आईएएस प्रीती मैथिल नायक सागर की कलेक्टर रह चुकी है। वर्तमान में भोपाल में कृषि विभाग में  है।  आईएएस प्रीती मैथिल ने भी जमकर डांस किया और महिला पुलिस कर्मियों का उत्साह बढ़ाया। इस मौके पर उन्होंने सभी को होली की शुभकामनाएं दी। 

पुलिसकर्मियों को उत्साह बढ़ेगा इस आयोजन से : एसपी तरुण नायक 






इस मौके पर एसपी तरुण नायक ने कहा कि कोरोना काल और होली पर्व पर मुस्तेदी से ड्यूटी पुलिस ने निभाई है। यह रगोत्सव से विभाग का उत्साह बढ़ेगा और बेहतर ड्यूटी आगे निभाएंगे। 







SAGAR : अनियंत्रित कार घर मे घुसी, मकान हुआ क्षतिग्रस्त

SAGAR : अनियंत्रित कार घर मे घुसी, मकान हुआ क्षतिग्रस्त 

सागर। सागर जिले के  बीना के मंडीबामोरा में एक  मारुति वेन कार अनियंत्रित होकर एक घर में जा घुसी। जिससे एक बड़ा हादसा होने से टलगया। जिसमें किसी के हताहत होने की जानकारी नहीं हैं।
जानकारी के मुताबिक मंडीबामोरा के पठारी रोड पर एक साइकिल चालक को बचाने के चक्कर में कार क्रमांक एमपी 15 बीए 2714 अनियंत्रित होकर सब्जी के ठेले में टक्कर मारते हुए एक घर में जा घुसी।





टक्कर से राम दयाल खटीक का पूरा घर क्षतिग्रस्त हो गया। जिसमें किसी के भी हताहत होने की जानकारी नहीं हैं।घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंच गई।
मकान मालिक रामदयाल खटीक के अनुसार घर के लोग अंदर थे। जिससे कोई हताहत नही हुआ। सभी बच गए। लेकिन मकान क्षतिग्रस्त हो गया।

SAGAR: रानगिर नदी में डूबने से एक युवक की ★ चार लाख की आर्थिक सहायता राशि दी जाएगी : कलेक्टर

SAGAR: रानगिर नदी में तेंदूखेड़ा निवासी निशांत की डूबने से मौत 
★ चार लाख की आर्थिक सहायता राशि दी जाएगी : कलेक्टर 

सागर : जिले के  रहली विकासखंड के
ग्राम सेमरा गौड़ प.ह.न.10 में रानगिर नदी में श्री निशांत पिता राजकुमार पटेल उम्र 19 वर्ष निवासी तेदूखेड़ा जिला नरसिंहपुर की नदी में डूबने से मृत्यु हो गई ।
अनुविभागीय अधिकारी रहली श्री जितेंद्र पटेल ने बताया कि तेंदूखेड़ा नरसिंहपुर निवासी श्री निशांत पुत्र राजकुमार पटेल रानगिर में देवी मां के दर्शन करने के लिए आया था ।जहां नहाते समय डूबने से  श्री निशांत की मौत हो गई श्री पटेल ने बताया कि घटनास्थल का पंचनामा तैयार किया गया है ।





उन्होंने बताया कि श्री निशांत पटेल के परिजनों को आरबीसी 6-4 योजना के तहत चार लाख की राशि का प्रकरण तैयार किया जा रहा है । तीन दिवस में यह राशि श्री  निशांत पटेल के परिजनों को प्रदान की जाएगी।



तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट


MP : साढ़े पांच करोड़ का अवैध मादक पदार्थ एमडी मेथाडोन पकड़ाया, दो आरोपी गिरफ्तार

MP : साढ़े पांच करोड़ का अवैध मादक पदार्थ एमडी मेथाडोन पकड़ाया, दो आरोपी गिरफ्तार 


★ मयंक भार्गव, बैतूल से

बैतूल। बैतूल पुलिस और एटीएस इंदौर की टीम ने साढ़े पांच करोड़ रूपये का अवैध मादक पदार्थ मेथाडोन पकड़ा है | यह पदार्थ  अफीम से भी ज्यादा नशीला है। बैतूल नागपुर फोरलेन पर मिलानपुर टोलनाके पर शुक्रवार शाम 5 बजे पुलिस ने एक ट्रक पकड़ा जिसमे 5 किलो मेथाडोन बरामद कर दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है |

बैतूल बाजार थाना टी आई एबी मर्सकोले ने शनिवार को मामले का खुलासा करते हुए बताया कि मुखबिर की सूचना मिली थी कि एक ट्रक जिसमे अवैध मादक पदार्थ अफीम है, अवैध रूप से इंदौर की ओर ले जाया जा रहा है। सूचना मिलने पर पुलिस की टीम बैतूल नागपुर फोरलेन पर स्थित मिलानपुर टोल नाके पर पंहुची थी |  इसी दौरान  ट्रक क्रमांक DL1G-B7203 टोल पर पँहुचा। तभी ट्रक को पुलिस ने कब्जे में ले लिया और दो आरोपियों को भी गिरफ्तार किया गया |




 मौके पर कोतवाली टीआई अपाला सिंह, इंस्पेक्टर आदित्य सेन, टी आई एबी मर्सकोले, एस आई मोनिका पवार सहित बल मौजूद था। आरोपियों को पकड़कर ट्रक के केबिन में रखी एक बाल्टी जिसमे मादक पदार्थ भरा हुआ था, जप्त किया गया। जिसे बरामद कर आरोपियों को थाने लाया गया था |
टी आई मर्सकोले ने बताया कि आरोपियों से पूछताछ की गई तो आसिफ मोहम्मद एवं शहनवाज दोनो ही मंदसौर निवासी है। ये दोनों असम से ट्रक लेकर निकले थे और मंदसौर जा रहे थे। मंदसौर में इस मादक पदार्थ की डिलेवरी देनी थी | एटीएस इंदौर को भी सूचना थी कि ट्रक में मादक पदार्थ ले जाया जा रहा है। खंडवा इंदौर एटीएस टीम भी ट्रक का पीछा करते टोल पंहुची थी | 
प्रथम दृष्टया तो यह मादक पदार्थ अफीम ही लग रहा था लेकिन जब इसकी जांच की गई और आरोपियों से पूछताछ की गई तो पता चला कि ये एमडी मेथाडोन है जो बहुत ज्यादा नशीला होता है। 


शायद जिसे अफीम में भी मिलाया जाता होगा जिसका बाजार में दाम भी अधिक है | जप्त किया गया एमडी मेथाडोन का बाजार मूल्य मार्किट में साढ़े पांच करोड़ रुपये की है | पुलिस अभी आरोपियों से और पूछताछ कर रही है जिसमे और आरोपी भी सामने आएंगे | आरोपियों ने पुलिस को बताया कि वे खाली ट्रक लेकर ही चलते थे। उन्हें माल डिलेवरी के लिए पैसे दिए जाते थे। पुलिस ने आरोपियों पर अवैध मादक पदार्थ अधिनियम के तहत मामला दर्ज का जांच में लिया है।

शुक्रवार, 18 मार्च 2022

SAGAR : तालाब में डूबने से दो युवकों की मौत, ★ मृतको के परिजनों को चार चार लाख की आर्थिक सहायता के निःर्देश दिये कलेक्टर ने

SAGAR : तालाब में डूबने से दो युवकों की मौत, 
★ मृतको के परिजनों को चार चार लाख की आर्थिक सहायता के निःर्देश दिये कलेक्टर ने

सागर। सागर के मोतीनगर थाना क्षेत्र में आज धुलेंडी के दिन बदोना के तालाब में डूबने से दो युवकों की मौत हो गई। दोनो युवक अपने दोस्तों के साथ रंग खेलकर नहाने के लिए गए थे। जहाँ गहरे पानी मे पहुचने के कारण उनकी मौत हो गई। मृतक मछरयायी क्षेत्र के है। इसकी खबर लगते ही पूरे इलाके में मातम फेल गया।








पुलिस के अनुसार  राज पिता देवी ओरसाद कोष्टी उम्र 20 साल और विशाल पिता भगवानदास कोष्टी उम्र 24 साल अपने दोस्तों के साथ होली खेलने के बाद बदोना के तालाब में नहाने के लिए गए थे। इसी दौरान दोनों युवक गहरे पानी मे चले गए। और डूब गए। घटना की खबर लगते  ही थाना प्रभारी नवल आर्य सहित पुलिस बल पहुचा।  पुलिस ने रेस्क्यू कर दोनो के शव निकाले। शवो का पंचनामा बनाकर पीएम के लिए हॉस्पिटल भेजा। थाना प्रभारी नवल आर्य के अनुसार मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है।

मृतको के परिजनों को चार- चार  लाख  की आर्थिक  सहायता  की  कलेक्टर  ने की घोषणा
 कलेक्टर श्री दीपक आर्य ने मृतको के परिजनों को आरबीसी 6-4 योजना के तहत  चार- चार लाख रुपए की राशि प्रदान करने की घोषणा की ।  कलेक्टर श्री दीपक आर्य ने इस सम्बंध में अनुविभागीय अधिकारी श्रीमती सपना त्रिपाठी को निर्देश दिए है ।
अनुविभागीय अधिकारी श्रीमती सपना त्रिपाठी ने बताया कि कलेक्टर श्री आर्य के निर्देश पर गत दिवस हुए घटनाक्रम में संत कबीर वार्ड निवासी राज पुत्र देवी सिंह गोष्टी उम्र 20 साल एवं विशाल पुत्र भगवानदास कोष्टी उम्र 24 साल की मृत्यु हो गई थी ।
श्रीमती त्रिपाठी ने बताया कि नायब तहसीलदार श्री आदर्श जैन एवं श्रीमती रितु सिंघई द्वारा घटनास्थल पर थाना प्रभारी श्री नवल आर्य के साथ पंचनामा की कार्रवाई की गई ।तत्पश्चात तहसीलदार श्री रोहित वर्मा द्वारा प्रतिवेदन तैयार कर अग्रिम कार्रवाई हेतु प्रस्तुत किया जा रहा है ।
उन्होंने बताया कि  दोनों मित्रों के परिजनों को तीन दिवस में आरबीसी 6-4 के तहत चार -चार लाख की राशि प्रदान की जाएगी।



तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट


करीला धाम श्रृद्धालुओं की आस्‍था केंन्‍द्र : मनोकामना पूर्ण होने श्रद्धालु कराते है राई नृत्‍य ,रंगपंचमी के वार्षिक करीला मेला में पहुंचते हैं लाखों श्रृद्धालु


करीला धाम श्रृद्धालुओं की आस्‍था केंन्‍द्र : मनोकामना पूर्ण होने श्रद्धालु कराते है राई नृत्‍य ,रंगपंचमी के वार्षिक करीला मेला में पहुंचते हैं लाखों श्रृद्धालु

अशोकनगर । अशोकनगर जिले की बहादुरपुर तहसील की ग्राम पंचायत जसैया के ग्राम करीला में प्रतिवर्ष  रंगपंचमी पर विशाल मेला का आयोजन किया जाता है। इस वर्ष यह मेला 21,22 एवं 23 मार्च 2022 तक आयोजित किया जाएगा। मॉं जानकी करील के ऐसे घने जंगल में ऋषि बाल्‍मीकी के आश्रम में लवकुश के साथ रहीं, इसलिए इसे करीला कहा गया। मेला में लगभग 20 लाख श्रद्धालुओं की सुविधाओं को ध्यान में रखकर सुरक्षा व्यवस्था एवं अन्‍य सुविधाओं के व्यापक इंतजाम किए जाते हैं। 

मॉ जानकी के दर्शन कर लाखों श्रद्धालुओं लेते हैं आर्शीवाद

रंगपंचमी पर सुबह से ही श्रद्धालुओं का करीला धाम आना प्रारंभ हो जाता है। रंग पंचमी के दिन व रात में लाखों श्रद्धालु मॉ जानकी के मंदिर में शीश नवाते हैं तथा दर्शन लाभ लेकर आर्शीर्वाद प्राप्‍त करते हैं। मन्नतें पूरी होने पर हजारों श्रद्धालु  मंदिर परिसर के बाहर राई नृत्य करवाते हैं। करीला के मुख्य मंदिर में मॉ जानकी के साथ-साथ महर्षि वाल्मिीकि व लव-कुश की प्राचीन प्रतिमायें स्थापित है। 
मां जानकी दरवार की भभूति से फसलों के होते है रोग दूर
मां जानकी माता के दरवार पर जो श्रद्धालु आते है। दर्शन लाभ लेकर श्रद्धालु मां जानकी दरवार की भभूति अपने साथ ले जाते है। इस भभूति को फसल के समय खेतो में फसलों पर छिड़की जाती है। यदि फसल में इल्‍ली लग जाती है तो भक्‍तजन मां के दरबार की भभूति खेतों में डालते है। लोगों की मान्‍यता है कि  इस भभूति से फसलों में लगे रोग एवं इल्‍ली दूर हो जाती है।


राई नृत्य की रहती है धूम,नृत्यांगनाओं द्वारा किया जाता राई एवं बधाई नृत्य
करीला धाम में मान्यता है कि जिसके सन्तान न हो वह यहां आकर मन्नतें मांगे तो उसकी मुराद मॉ जानकी पूरी करती हैं। श्रृद्धालु मां जानकी के दरवार में श्रृद्धा की प्रसादी अर्पित कर मन्‍नतें मांगते हैं। मुराद पूरी होने पर श्रद्धालु यहां आकर अपनी श्रृद्धानुसार राई नृत्य करवाते हैं। क्षेत्र में यह लोकोक्ति प्रचलित है कि लव व कुश के जन्म के बाद मॉ जानकी के अनुरोध पर महर्षि वाल्मिीकि ने उनका जन्मोत्सव बडी धूम-धाम से मनाया था। जिसमें स्वर्ग से उतरकर अप्सरायें आई थी तथा उन्होने यहॉ नृत्य किया था। वही जन्मोत्सव आज भी रंग पंचमी के अवसर पर यहॉ मनाया जाता है। उसी उत्सव में हर वर्ष सैकडों नृत्यांगनायें यहॉ राई नृत्य प्रस्तुत करती है। 
नृत्यांगनाएं ओढ़नी से घूंघट डाले नगड़ियों की गूंज एवं मृदंग की थाप पर लम्बे घेर वाले लंहगे एवं पैरों में घुंघरू की खनखनाती आवाज पर मनमोहक अदाओं के साथ रातभर नृत्य करती रहीं। ऐसा लग रहा था मानो अप्सराएं जमीन पर उतरकर जन्मोत्सव की खुशी मना रही हों। भोर होने पर नृत्यांगनाओं द्वारा प्रस्तुत बधाई नृत्य के साथ मेला का समापन होता है।  


जिला प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन द्वारा कराई जाती हैं समुचित व्‍यवस्‍थाएं

करीला मेले की सुरक्षा व्यवस्थाओं के साथ-साथ सम्पूर्ण मेला की व्यवस्थाएं जिला प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन द्वारा कराई जाती हैं। मेला परिसर में पेयजल सहित विद्युत, स्वच्छता तथा सुरक्षा की बेहतर व्यवस्थाएं रहती हैं। जिले के सभी विभागों के अधिकारियों एवं कर्मचारियों को मेला व्यवस्थाओं के लिए दायित्व सौंपे जाते हैं। जिसके तहत सभी अधिकारी एवं कर्मचारी पूरी मुस्तैदी के साथ कार्य करते हैं। सेक्टर मजिस्ट्रेटों द्वारा दर्शनार्थियों को कोई असुविधा न हो इस पर विशेष ध्यान दिया जाता है।  पुलिस के जवान मंदिर परिसर में निर्मित 35 फिट वॉच टावर पर पहुंचकर दूरबीन से तथा ड्रोन कैमरों से सुरक्षा व्यवस्थाओं का जायजा लेते हैं। साथ ही मंदिर परिसर एवं मेला स्थल पर लगाए गए सी.सी.टी.वी.कैमरों से मेले पर सतत निगरानी रखी जाती है।

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट


 मेला परिसर में खोया पाया केन्‍द्र भी संचालित होता है। जिसके माध्‍यम से बिछडे हुए लोगों को अपनों से आसानी से मिलाया जा सके। मेला में आवागमन को सुगम बनाने  हेतु चप्पे-चप्पे पर पुलिस की तैनाती की जाती है। 

श्रृद्धालुओं को उपलब्‍ध कराया जाता है शुद्ध पानी 

करीला मेला में श्रृद्धालुओं को शुद्ध पेयजल उपलब्‍ध कराने के लिए पाइप लाइन बिछाकर जगह जगह टोटियां लगाकर पेयजल की आपूर्ति की जाती है। साथ ही 7 बोर के माध्‍यम से पाईप लाईन तथा 300 टेंकरों के माध्‍यम से पानी के विशेष इंतजामों के साथ ही पानी की सप्लाई की व्यवस्था की जाती है। 





मेला में झूलों का आनंद

मेले में शिरकत करने आने वाले श्रृद्धालु मेले का भरपूर आनंद लेते हैं। मेला में लगने वाले बड़े-बड़े झूलों एवं सर्कस का युवा तथा छोटे झूलों का बच्चे झूलकर आनंद लेते हैं। ग्रामीणों द्वारा मेला में लोहे की कढ़ाईयों एवं सामग्री की खरीदी की जाती हैं। साथ ही दुकानों में स्‍वादिष्‍ट व्यंजनों का स्वाद भी ग्रामीणों द्वारा लिया जाता है।

होली सभी के जीवन में खुशहाली लेकर आए:सांसद डॉ. के पी यादव
गुना-शिवपुरी-अशोकनगर संसदीय क्षेत्र के सांसद डॉ.के.पी यादव ने क्षेत्रवासियों को होली के इस पावन पर्व की शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने अपने शुभकामना संदेश में कहा है कि होली भाईचारे का त्यौहार है। सभी मिल-जुल कर त्यौहार को सौहार्द, शांति और आनंद के साथ मनायें। रंगों का त्यौहार होली सभी के जीवन में खुशियों के रंग बिखेरे। श्री करीला धाम में लगने वाले रंग पंचमी के मेले पर सभी आगंतुकों का भी उन्होंने हार्दिक स्वागत करते हुए कहा कि करीला मेला हमारे क्षेत्र की पहचान है, यहाँ पर माता सीता ने लव कुश को जन्म दिया,महर्षि वाल्मीकि का यह पवित्र आश्रम रहा है माता जानकी समस्त क्षेत्रवासियों के कष्टों को दूर करें व सभी के जीवन में खुशहाली आए. हम सभी परंपरागत तरीके से होली मनाएँ, लेकिन स्वच्छता का भी ध्यान रखें ।



SAGAR : युवक के चेहरे पर कटर से हमला

SAGAR : युवक के चेहरे पर कटर से हमला
सागर। सागर में कटर मारने की घटनाएं थम नही रही है। मोतीनगर थाना क्षेत्र में युवक
पर कटर से हमले का मामला सामने आया है। घायल की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर लिया है। सागर शहर में लगातार कटरबाजी की घटनाएं सामने आ रही है। 



घायल रोहित (24) पुत्र हेमराज प्रजापति निवासी संतकबीर वार्ड ने पुलिस को बताया कि रंगरेज मुहल्ला में मंदिर के पास मैं अपने दोस्त के साथ बैठा था। थोड़ी दूरी पर अंशुल
प्रजापति बैठा था। कुछ देर बाद वह मेरे पास आया और कहने लगा कि मुझे दारू पीने के लिए पैसे दो। मैंने उसे पैसे देने से मना किया तो वह झगड़ने लगा।इसी बीच उसका भाई आ गया। इसी दौरान कटर निकाला और चेहरे पर मारा। दोस्तो ने हॉस्पिटल पहुचाया। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। 




MP : होलिका दहन में नाचते गाते वक्त एक युवक ने खुद को मारे चाकू , युवक की मौत

MP : होलिका दहन में नाचते गाते वक्त एक युवक ने खुद को मारे  चाकू , युवक की मौत

इंदौर। इंदौर के बाणगंगा क्षेत्र के कुशवाह नगर में होलिका दहन की रात एक दर्दनाक हादसा हो गया। होलिका दहन कार्यक्रम के नाच गाने के दौरान नशे में एक युवक ने खुद को ही चाकू मार लिया, जिससे उसकी मौत हो गई। यह पूरा वाकय  का वीडियो  भी सामने आया है। जिसमे वह चार पांच दोस्तो के साथ नाच रहा है। इसी दौरान उसने कई वार सीने में किये।








पुलिस ने बताया कि मामला कुशवाह नगर का है। यहां होलिका दहन में नाचगाने  के दौरान गोपाल दर्जी नामक युवक की मौत हो गई। होलिका दहन के कार्यक्रम के दौरान युवक 'मैं भी शराफ़त से जीता मगर' गाने पर नाच रहा था। नाचते वक्त युवक ने चाकू निकाला और खुद के सीने पर ही कई वार कर दिए। इससे वह घायल हो गया। संभवत: इनमें से वार सीधे दिल को चीर गया। घायल अवस्था में स्वजन युवक को लेकर अस्पताल पहुंचे, जहां उसकी मौत हो गई। फिलहाल पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है।








तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट


होली पर्व पर मुख्यमंत्री निवास में बिखरे उल्लास और उमंग के रंग★ सीएम खूब नाचे और गाया बुंदेली गीत " मोरी बहु हिरानी है ये भईया मिले बता दईयो...."


होली पर्व पर मुख्यमंत्री निवास में बिखरे उल्लास और उमंग के रंग
★ सीएम खूब नाचे और गाया बुंदेली गीत "  मोरी बहु हिरानी है ये भईया मिले बता दईयो...."



भोपाल। मुख्यमंत्री श्री Shivraj Singh Chouhan ने आज होली पर्व पर मुख्यमंत्री निवास में संक्षिप्त किन्तु शालीन कार्यक्रम में सांस्कृतिक प्रस्तुतियों के साथ जनप्रतिनिधियों, अधिकारियों, नागरिकों और मीडिया प्रतिनिधियों के साथ सम्मिलित होकर उल्लास मनाया। मुख्यमंत्री श्री चौहान को मंत्री गण, अन्य जनप्रतिनिधियों नागरिकों और मीडिया प्रतिनिधियों ने दी पर्व की बधाई दी। इस अवसर पर परस्पर गुलाल लगाकर बधाईयों का आदान-प्रदान हुआ।

मुख्यमंत्री Shivraj Singh Chouhan ने निवास पर आयोजित होली मिलन समारोह के अवसर पर लोकप्रिय बुंदेली गीत "मोरी बहू हिरानी है ...ऐ भैया मिले" गाकर प्रदेशवासियों को होली की शुभकामनाएं दीं और स्नेह, प्रेम, सौहार्द से इस पर्व को मनाने का संदेश दिया।



उन्होने कहा कि मोरी बहु हिरानी है  ऐ भैया मिले बता दईयो ...बुंदेली लोकगीत ने फाग के उत्सव में चार चांद लगा दिये। हमारे लोक गीतों और परंपराओं में जीवन को सोत्साह जीने का जो जोश है, वह अप्रतिम है। यह रंग, यह जोश, यह उत्साह, हर जीवन में हो, यही कामना!

सुबह से मना उत्सव

आज प्रात: मुख्यमंत्री निवास पर मुख्यमंत्री कार्यालय के वरिष्ठ अधिकारियों ने मुख्यमंत्री श्री चौहान को रंग पर्व की बधाई दी। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने भी सभी आगंतुकों को गुलाल लगाकर बधाई दी। मुख्यमंत्री निवास पर आज होली मिलन कार्यक्रम में काफी उत्साह का वातावरण था। इसके पहले मुख्यमंत्री श्री चौहान ने निवास पर प्रातः पूजा अर्चना के पश्चात परिवार में तिलक और गुलाल लगाकर होली की बधाईयों का आदान-प्रदान प्रारंभ किया। पत्नी साधना सिंह के साथ होली खेली। 




दो साल बाद मना त्योहार

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि दो वर्ष के कोरोना काल के बाद उल्लास के साथ सभी लोग  होली पर्व मनाने एकत्र हुए हैं। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री मोदी के आत्मनिर्भर भारत के संकल्प में हम सभी को भागीदारी करनी है। हम सभी मिलकर आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश के लिए परिश्रमपूर्वक कार्य करें।




सुमधुर लोकगीत और भजनों की प्रस्तुति
मुख्यमंत्री निवास पर फाग उत्सव में अनेक कलाकारों ने प्रभावशाली प्रस्तुतियां दीं। इन कलाकारों में सुश्री जया सक्सेना, श्री गंभीर सिंह, सुश्री सपना, सुश्री तनु, सुश्री प्रिया, श्री सोनू प्रजापति, श्री भूपेन्द्र, श्री शिवेन्द्र सिंह आदि शामिल थे। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने भी कुछ भजन भी सुनाए। उन्होंने लोकप्रिय बुंदेली लोकगीत “मोरी बहू हिरानी है ... ऐ भैया मिले ... बता दइयो ... “ का गायन सभी के साथ स्वर मिलाकर किया। इसके साथ ही मुख्यमंत्री श्री चौहान और साथियों ने अन्य अनेक भजन भी गाए। रंग और गुलाल की बौछार के साथ उमंग के माहौल में गीतों की पेशकश हुई। इस अवसर पर सांसद श्री विष्णु दत्त शर्मा, स्वास्थ्य मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी, पूर्व सांसद श्री आलोक संजर, पूर्व मंत्री श्री रामपाल सिंह पूर्व महापौर श्री आलोक शर्मा, विधायक श्री रामेश्वर शर्मा, पूर्व विधायक श्री सुरेंद्र सिंह और विधायक श्रीमती कृष्णा गौर, श्री भगवानदास सबनानी, श्री सुमित पचौरी, श्री शैतान सिंह पाल और अनेक जनप्रतिनिधि उपस्थित थे। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने आमंत्रित कलाकारों पर पुष्प वर्षाकर उनका सम्मान भी किया। इस मौके पर पूर्व विधायक श्री सुरेन्द्र सिंह को उनकी जन्म वर्षगांठ पर मुख्यमंत्री श्री चौहान और अन्य जनप्रतिनिधियों ने बधाई दी।



तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट


SAGAR : महिला एवं बाल विकास की सुपरवाइजर के सूने घर मे चोरी

SAGAR :  महिला एवं बाल विकास की सुपरवाइजर के सूने घर मे चोरी

सागर । सागर के मकरोनिया थाना क्षेत्र
में महिला एवं बाल विकास की सुपरवाइजर के सूने मकान का ताला तोड़ चोर घर में रखे सोने-चांदी के जेवरात और नकद रुपए लेकर फरार हो गए। पड़ोसियों ने घर का ताला टूटा देख मकान मालिक को सूचना दी। जिसके बाद फरियादी ने थाने पहुंचकर
शिकायत दर्ज कराई।
पुलिस के अनुसार महिला एवं बाल विकास में सुपरवाइजर पद पर पदस्थ फरियादिया अलका सेन निवासी वार्ड नंबर 2 श्रीनगर मकरोनिया नेथाने आकर चोरी की शिकायत की। शिकायत में बताया कि 14 मार्च को
सास की तबीयत खराब होने पर अपने गांव ग्यागंज बरारू परिवार के साथ गई थी। दूसरे दिन सास का निधन हो गया। इस कारण परिवार के सभी लोग गांव पर ही थे। 





सागर स्थित मकान में ताला लगा हुआ था। मकान सूना होने का फायदा उठाकर चोर ताला तोड़ अंदर घुस गए। दूसरे दिन पड़ोसी ने ताला टूटा देखा तो सूचना दी। खबर मिलते ही मकान मालिक सागर पहुंचे और मामले की जानकारी पुलिस को दी। शिकायत पर मकरोनिया थाना पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर लिया है।  50 हजार नकद और गहने ले गए चोर फरियादी ने थाने में बताया कि घर में दो अलमारी रखी थी। जिनमें रखे सोने के दो मंगलसूत्र, झुमकी, दो अंगूठी, पानचाली के 11 फल, दस नग मोती, दो जोड़ी चांदी की पायल, 50 हजार नकद जो पांच-पांच सौ के नोट थे। दूसरी अलमारी में रखे छोटे नोट बदमाश लेकर भागे है। गहने सामनेआने पर पहचान लूंगी।





गुरुवार, 17 मार्च 2022

तेल गोदाम और लकड़ी टाल आदि से आम जनता को खतरा, घनी आबादी से हटाना जरूरी : विधायक शेलेन्द्र जैन

तेल गोदाम और लकड़ी टाल  आदि से आम जनता को खतरा, घनी आबादी से हटाना जरूरी : विधायक शेलेन्द्र जैन

सागर। तिलकगंज की तेल गोदाम में भीषण आग लगने की सूचना मिलते ही विधायक शैलेंद्र जैन भोपाल से सागर पहुंचे और घटना स्थल का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि तिलकगंज क्षेत्र में तेल के गोदाम और लकड़ी के टाल एक साथ होना खतरे से खाली नहीं है। 




विधायक ने कहा कि तेल के गोदामों में आगजनी की घटनाओं को रोकने के लिए भी पर्याप्त साधन नहीं है। पानी की भी व्यवस्था नहीं है। विधायक ने कहा- लकड़ी के टालों और तेल की गोदामों को घनी आबादी से दूर करना चाहिए। विधायक जैन ने कलेक्टर और एसपी से इस मुद्दे पर चर्चा करने की बात कही। उन्होंने कहा लकड़ी के टालों को शहर के बाहर ले जाने की योजना है,।

उन्होंने कहा कि आगामी समय में लकड़ी के टाल शहर से बाहर विस्थापित किए जाएंगे। उन्होंने कहा यह बड़ा हादसा था, शुक्र है जान माल को नुकसान नहीं हुआ। विधायक ने घटना से प्रभावित लोगों का हाल जाना और उन्हें सुरक्षा प्रदान करने की आश्वासन दिया।

प्रदेश को कानून-व्यवस्था में आदर्श राज्य बनाना है : मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ★ मुख्यमंत्री ने की कानून व्यवस्था की समीक्षा★ किरायेदारों का आवश्यक रूप से सत्यापन कराया जाए★ अन्य देशों से आए अवैध प्रवासियों की पहचान के लिए अभियान चलाया जाएगा

प्रदेश को कानून-व्यवस्था में आदर्श राज्य बनाना है : मुख्यमंत्री शिवराज सिंह 
★ मुख्यमंत्री ने की कानून व्यवस्था की समीक्षा
★ किरायेदारों का आवश्यक रूप से सत्यापन कराया जाए
★  अन्य देशों से आए अवैध प्रवासियों की पहचान के लिए अभियान चलाया जाएगा

भोपाल । सीएम  श्री Shivraj Singh Chouhan ने कहा है कि प्रदेश में किसी भी तरह के सांप्रदायिक तनाव व हिंसा को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। पुलिस अपने खुफिया तंत्र को सक्रिय व सुदृढ़ करते हुए शांति समितियों के माध्यम से जनसामान्य के निरंतर संपर्क में रहे। शांति समितियों की बैठक थाना तथा जिलास्तर के साथ-साथ मोहल्ला स्तर पर भी आयोजित हो। प्रदेश में अन्य देशों से आए अवैध प्रवासियों की पहचान के लिए अभियान चलाया जाएगा। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने होली सहित आगामी माहों में आने वाले त्यौहारों के लिए विशेष सर्तकता बरतने और सोशल मीडिया पर नजर रखने के निर्देश देते हुए कहा कि सोशल मीडिया पर आ रही भ्रामक जानकारियों का तत्काल खंडन किया जाए।



मुख्यमंत्री श्री चौहान आज कानून व्यवस्था की स्थिति के संबंध में वरिष्ठ अधिकारियों के साथ निवास कार्यालय में बैठक ले रहे थे। बैठक में मुख्य सचिव श्री इकबाल सिंह बैंस, अपर मुख्य सचिव गृह डॉ. राजेश राजौरा, पुलिस महानिदेशक श्री सुधीर सक्सेना तथा अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।



तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट


मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि महिलाएँ, बच्चे, दलित, गरीब सहित सभी स्वयं को सुरक्षित महसूस करें, ऐसी व्यवस्था आवश्यक है। कानून-व्यवस्था बनाए रखना राज्य सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है। प्रदेश में महिलाओं और बच्चों के विरुद्ध अपराधों में त्वरित कार्यवाही की गई है। प्रदेश को कानून व्यवस्था में आदर्श राज्य बनाना है।




मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि माफिया, गुंडों, डकैतों, नक्सलियों पर नियंत्रण के लिए सभी जिलों में प्रभावी कार्रावाई जारी रहे। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने भोपाल के ऐशबाग क्षेत्र से पकड़े गए चार संदिग्ध आकंतवादियों के संबंध में विस्तार से जानकारी प्राप्त की। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने इस प्रकरण के सभी पहलुओं पर विस्तार से जांच के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि मकान मालिक, किरायेदार को रखने से पहले, उनकी जांच व सत्यापन आवश्यक रूप से कराएँ।

नगर निगम एवं प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड की टीम ने अमानक पॉलीथीन के विरूद्व की गई कार्यवाही ,★ 5 दुकानदारों का एक-एक हजार रूपये का किया चालान

नगर निगम एवं प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड की टीम ने अमानक पॉलीथीन के विरूद्व की गई कार्यवाही ,
★ 5 दुकानदारों का एक-एक हजार रूपये का किया चालान


सागर ।  स्वच्छ सर्वेक्षण 2022 के अंतर्गत नगर निगम आयुक्त श्री आर पी अहिरवार के निर्देशानुसार शहर मेें अमानक पॉलीथीन का विक्रय करने वालो के विरूद्व नगर निगम एवं प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अधिकारियों की टीम द्वारा संयुक्त रूप से 5 अमानक पॉलीथीन का विक्रय करने वालो दुकानदारों के विरूद्व कार्यवाही करते हुये लगभग 28 किलो पॉलीथीन को जप्त किया गया और संबंधित प्रत्येक दुकानदारों के विरूद्व  1-1  हजार रूपये का जुर्माना किया गया।



तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट


इस संयुक्त रूप से की गई कार्यवाही में दीपक प्लास्टिक क्यामगाह के सामने कटरा बाजार से 5 किलो 570 ग्राम, परसुराम प्लास्टिक सेंटर विजय टाकीज रोड से 6 किलो 700 ग्राम, आगम प्लास्टिक एवं डिस्पोजल एण्ड क्राकरी लिंक रोड से 6 किलो 630 ग्राम, अंकित-अनिल एंजेसी नया बाजार से 5 किलो, हीरा पन्नी वाले नया बाजार से 5 किलो अमानक पॉलीथीन जप्त करते हुये प्रत्येक दुकानदार पर 1-1 हजार रूपये की राशि का जुर्माना किया गया।




इस संबंध में निगमायुक्त श्री अहिरवार ने नागरिकों से अपील की है कि अमानक पॉलीथीन स्वास्थ्य के अलावा पर्यावरण और सफाई व्यवस्था में भी बड़ी बाधक है क्योंकि यह अमानक पॉलीथीन गलती नहीं है और इसको बाहर फेंकने से यह उस स्थान को प्रदूषित करती है जबकि इसको जानवरों द्वारा खा लेने से उनकी असमय मृत्यु तक हो जाती है तथा नालियों में जाने से यह नालियों को चोक कर देती है इसलिये पॉलीथीन की जगह नागरिकगण कपड़े से बने थैलों का उपयोग करें ताकि अमानक पॉलीथीन पर रोक लग सकें।




 कार्यवाही के दौरान म.प्र.प्रदूषणनियंत्रण बोर्ड से श्री गौरव पाठक, सुनीता झोरे, संजय जैन, जोन प्रभारी विकास गुरू, शशांक रावत सहित संबंधित सफाई दरोगा उपस्थित थे।

Archive

Adsense