रानगिर की माँ हरसिद्धि माई

शनिवार, 17 अप्रैल 2021

दसवें दिन भी पाली क्लीनिक पर जारी रहा सेवादल का सेवा अभियान

दसवें दिन भी पाली क्लीनिक पर जारी रहा सेवादल का सेवा अभियान

साग़र। पाली क्लीनिक पर कांग्रेस सेवादल ने आज लगातार दसवें दिन भी व्यवस्थाएं संभाली और वैक्सीन लगवाने में लोगो की और प्रशासन की मदद की साथ ही साथ लोगो को वैक्सीन लगवाने के लिये भी प्रेरित किया।
पाली क्लीनिक पर पात्र लोगो के साथ उनके परिजन भी आ रहे है इस दौरान सोशल डिस्टेंस के साथ बैठने  की व्यवस्था,लोगो से मास्क लगाने की अपील की जा रही है,वैक्सीन प्रक्रिया में आने वाली परेशानियों को भी सेवादल द्वारा दूर किया जा रहा है।वैक्सीन को लेकर फैली भ्रांति को दूर करने का प्रयास भी सेवादल कर रही है। पीने के पानी की व्यवस्था भी सेवादल के साथियों ने की। 
पाली क्लीनिक केन्द्र की प्रभारी डा. सलोनी के नेतृत्व में वैक्सीनेशन का कार्य चल रहा है इसमें केन्द्र के पंजीयन प्रभारी योगेश राय,नंदकिशोर शर्मा,दीपक जैन,रूकमणी,अर्चना लाल,प्रियंका सोनी,भारती,रतन,महेश आदि प्रशासनिक सेवाएं पिछले तीन महीने से प्रदान कर रहे है।अभी तक यहां करीब 20000 लोगो को वैक्सीन का लाभ मिल चुका है।
इस कार्य में सेवादल अध्यक्ष सिंटू कटारे,नितिन पचौरी,जयदीप यादव,आदर्श यादव,विधाचरण गुप्ता,मोंटी साहू,अरविंद राजपूत आदि प्रतिदिन अपनी सेवाएं दे रहे है।


---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

खतरा: सागर में आज सामने आए 172 संक्रमितों में 161 मरीज 15 से 39 साल के हैं ,महज 11 मरीज 50 साल से ऊपर के हैं, ★ पूर्व विधायक सुधा जैन की रिपोर्ट कोरोना पाजिटिव ★ इलेक्ट्रिक शवदाह गृह बंद, स्ट्रेचर की रॉड खराब @चैतन्य सोनी

खतरा: सागर में आज सामने आए 172 संक्रमितों में 161 मरीज 15 से 39 साल के हैं ,महज 11 मरीज 50 साल से ऊपर के हैं,
★ पूर्व विधायक सुधा जैन की रिपोर्ट कोरोना पाजिटिव 

★ इलेक्ट्रिक शवदाह गृह बंद, स्ट्रेचर की रॉड खराब




@चैतन्य सोनी
सागर। ( तीनबत्ती न्यूज़ ) । जिले में कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। कोरोना कम्युनिटी स्प्रेड लेवल पर पहुँच गया है। आज शनिवार को 172 मरीज संक्रमित निकले। कोरोना संक्रमण से चार  की मौत हो गई। वही 30 मरीज स्वस्थ्य होकर डिस्चार्ज हुए।।  बढ़ते कोरोना संक्रमण के चलते कल गुरूवार को प्रशासन ने 21 अप्रैल तक के लिए कोरोना कर्फ्यू लागू कर दिया था। 

बीएमसी के मीडिया प्रभारी डॉ सुमित रावत के अनुसार आज शनिवार को 172 नए केस डिक्लेयर किये हैं।  नए केस को मिलाकर अब 7993 कोरोना संक्रमित मरीज सामने आ चुके हैं। वहीं अधिकृत रूप से अब तक 166 की मौत हो चुकी है। पिछले कुछ दिनों से ग्रामीण क्षेत्रो में भी कोरोना ने रफ्तार पकड़ी है।  
सागर में आज सामने आए 172 संक्रमितों में 161 मरीज 15 से 39 साल के हैं। महज 11 मरीज 50 साल से ऊपर के हैं। जो एक बड़ा खतरा बन रहा है। पूर्व विधायक सुधा जैन की रिपोर्ट पाजिटिव आई है। 

कोरोना अपडेट:
सागर कोरोना अब तक
- आज नए केस- 172
----------------------------------
- BMC से -        84
- रैपिड एंटीजन-   11
- जैन एक्सप्लोर-  77
------------------------------
टोटल अब तक
पॉजिटिव- 8227
स्वस्थ हुए- 6465
कुल मौतें- 166
बीते 24 घन्टे में मौत- 
अभी एक्टिव केस- 1942
------------------

इलेक्ट्रिक शवदाह गृह बंद, स्ट्रेचर की रॉड खराब

 कोविड काल में नरयावली नाका मुक्तिधाम में बने विद्युत शवदाहगृह की  मशीन खराब हो गई। शनिवार को यहां कोविड मृतकों के अंतिम संस्कार किए गए। जिसके बाद मशीन के स्ट्रेचर की रॉड खराब हो गई। वह रोलिंग नहीं कर पा रही। उल्लेखनीय है की पूर्व में भी यह मशीन लोड न ले पाने की वजह से खराब हो चुकी है। करोड़ो की लागत से स्थापित विद्युत शवदाहगृह बार-बार तकनीकी कारणों से ठप्प हो जाती है। गौरतलब है कि शनिवार को यहां 8 कोविड गाइडलाइन और करीब 9 नॉन कोविड के तहत अंतिम संस्कार किये गए हैं। 3 को छोड़ बाकी का लकड़ियों से अंतिम संस्कार हुआ है।
नरयावली नाका मुक्तिधाम में कोविड गाइड लाइन से 11 का अंतिम संस्कार, जिनमें 3 मुस्लिम 8 हिन्दू।  9 सामान्य मृतक हैं।

बीएमसी के असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ सत्येंद्र मिश्रा की कोविड 19 से हालत बिगड़ी ★ फेफड़े ट्रांसप्लांट के लिए हैदराबाद ले जाने की तैयारी ★ मुख्यमंत्री से हुई चर्चा, विधायक शेलेन्द्र जैन की, पूर्व महापौर अभय दरे ने दिए एक लाख रुपये

बीएमसी के असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ सत्येंद्र मिश्रा की कोविड 19  से हालत बिगड़ी
★ फेफड़े ट्रांसप्लांट के लिए हैदराबाद ले जाने की तैयारी
★ मुख्यमंत्री से हुई चर्चा, विधायक शेलेन्द्र जैन की, पूर्व महापौर अभय दरे ने दिए एक लाख रुपये

@विंनोद आर्य

साग़र। (तीनबत्ती न्यूज़) । साग़र में कोरोना संक्रमण का कहर बढ़ता जा रहा है। इसका शिकार मेडिकल कालेज के डॉक्टर्स और स्टाफ भी होता जा रहा है।  शासकीय बुंदेलखंड चिकित्सा महाविद्यालय  के एक और चिकित्सक डॉ सतेंद्र मिश्रा असिस्टेंट प्रोफेसर पलमोनरी मेडिसिन कोरोना से संक्रमित होकर गंभीर हो गए हैं. उन्हें  डॉ अपार जिंदल{ लंग्स ट्रांसप्लांट यूनिट } हैदराबाद के यहां शिफ्ट करने  की तैयारी चल रही है.। करीब एक करोड़ रुपये का टोटल खर्चा आएगा। इसका इस्टीमेट भी आ गया है। 
38 साल के डॉ मिश्रा पिछले कुछ दिनों से इलाज चल रहा है। डॉ मिश्रा ने कोरोना महामारी के इस काल में अपने प्राणों की परवाह किए बिना कोरोना मरीजों का निरंतर उपचार कर अपनी उत्कृष्ट सेवाएं दे रहे थे। इसी दौरान वे पाजिटिव हो गए।

 तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें


वेबसाईट


बीमसी के डॉ उमेश पटेल ने बताया कि
उनकी हालत देखते हुए मेडिकल काकेज के डॉक्टर्स ने सहयोग और दुआओं की अपील की है। बीएमसी के डाक्टर उमेश पटेल ने कहा कि सभी चिकित्सकों ,समाजसेवियों, जनप्रतिनिधियों, शासन, प्रशासन से निवेदन है कि आगे आकर डॉक्टर सत्येंद्र मिश्रा सर के प्राणों की रक्षा के लिए इलाज के उचित प्रबंध कराएं। 
अगर इलाज मिलने में विलंब होता है तो  कोरोना मरीजों के इलाज में अपनी सेवाएं दे रहे सभी स्वास्थ्य कर्मियों का मनोबल गिरेगा एवं निश्चित तौर पर उनके द्वारा दी  रही स्वास्थ्य सेवाओं का स्तर भी करेगा।

डॉ शुभम जैसी स्थिति नही बने

पूर्व में हमारे युवा साथी डॉक्टर शुभम उपाध्याय कोरोना मरीजों के इलाज के दौरान संक्रमित हो गए थे एवं  शासन प्रशासन से सहायता विलंब से प्राप्त होने के कारण उनको बचाया नहीं जा सका था।

मदद के आगे आये पूर्व महापौर अभय दरे

डॉ सत्येंद्र मिश्रा के इलाज के लिए जनप्रतिनिधियों और सामाजिक लोग आगे आये है। पूर्व महापोर अभय दरे ने एक लाख रुपये की राशि उनके इलाज के लिए देने की घोषणा की और सरकार पूरी मदद कराने का भरोसा दिलाया। 

मुख्यमंत्री से चर्चा हुई विधायक शेलेन्द्र जैन

विधायक  शैलेंद्र जैन ने बताया कि आज सुबह जैसे ही मेरे संज्ञान में यह विषय आया मैंने तुरंत मुख्यमन्त्री को इस विषय से अवगत करा कर उन्हें तत्काल एयरलिफ्ट करने के लिए आग्रह किया।  जिसके लिए उन्होंने अपने ओ एस डी मनीष पांडे को नियुक्त कर दो ढाई घंटे के अंदर सारी अनुमतियां प्राप्त की और सारी चिकित्सा सुविधाएं मुहैया कराने के लिए उन्होंने अनुमति दी, और इस संबंध में सागर कलेक्टर दीपक सिंह को निर्देशित किया है परंतु डॉक्टरों ने निर्णय लिया है एअरलिफ्ट करने के पूर्व उनका एक विशेष दल यहां आकर और डॉक्टर मिश्रा का चेकअप करेगा और अगले ही दिन इनको हैदराबाद या चेन्नई ले जाया जाएगा और उनका पूर्ण इलाज किया जाएगा।उनके इलाज में पैसों की कोई कमी आड़े नहीं आने दी जाएगी हम सभी सागर वासी उनके स्वस्थ होने की प्रभु से कामना करते हैं।

 ---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

कोरोना कर्फ्यू : शहर में पसरा रहा सन्नाटा ,बेवजह घूमने वालों पर पुलिस पुलिस की सख्ती,150 पहुचे खुली जेल,रोको टोको अभियान में 823 लोगों पर कार्यवाही , 32 हजार रूपये वसूले


कोरोना कर्फ्यू : शहर में पसरा रहा सन्नाटा ,बेवजह घूमने वालों पर पुलिस पुलिस की सख्ती,150 पहुचे खुली जेल,रोको टोको अभियान में  823 लोगों पर कार्यवाही , 32 हजार  रूपये वसूले

सागर । कोरोना कर्फ्यू के दूसरे दिन सड़कों पर सन्नाटा पसरा रहा बेवजह घूमने वालों पर पुलिस ने सख्त कार्रवाई की ।कलेक्टर श्री दीपक सिंह के निर्देश के तत्काल पश्चात पुलिस एवं राजस्व विभाग के अधिकारियों द्वारा शहर के विभिन्न चैराहों  एवं रास्तो पर बेवजह घूमने वालों पर कार्रवाई करते हुए खुली जेल  भेजा गया । अनुविभागीय अधिकारी श्री पवन बारिया, नगर दंडाधिकारी श्री सीएल वर्मा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर श्री विक्रम सिंह द्वारा पुलिस बल के साथ लगातार शहर का भ्रमण करते रहे और बाहर घूम रहे बेवजह व्यक्तियों को घर जाने की समझाइश दी ।


कोविड गाइडलाइन का उल्लंघन करने पर 150 से अधिक लोगों को भेजा गया खुली जेल

केंद्रीय जेल परिसर प्रशिक्षण केंद्र में खुली जेल प्रारंभ की गई है । जिसमें कोविड गाइडलाइन का उल्लंघन करने एवं अनावश्यक शहर में घूमने वाले व्यक्तियों पर कार्रवाई कर खुली जेल भेजा जा रहा है। सिटी मजिस्ट्रेट श्री सीएल वर्मा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री विक्रम सिंह ने बताया कि शनिवार को सागर शहर एवं उप नगरीय मकरोनिया में सख्ती पूर्वक कार्रवाई करते हुए 150 से अधिक  लोगों पर धारा 151 की कार्रवाई करते हुए खुली जेल भेजा गया। 

रोको टोको अभियान अंतर्गत 823 लोगों पर कार्यवाही कर 32080 रूपये के काटे चालाना


 रोको टोको अभियान अंतर्गत गत दिवस 823 लोगों पर चालानी कार्यवाही कर 32080 रूपये वसूल किए गए। कोविड संक्रमण को रोकने में मास्क एक कारगर उपाय है। रोको टोको अभियान के तहत मास्क न लगाने वालों को रोक कर उन्हें मास्क लगाने के प्रति सचेत किया जाताऔर चालानी कार्यवाही की जाती है।
उल्लेखनीय है कि शहरी क्षेत्र में 100 रूपये प्रति व्यक्ति के हिसाब से नगर निगम, नगर पालिका मकरोनिया, नगर पालिका खुरई, बीना, रहली, देवरी एवं गढ़ाकोटा तथा नगर परिषद बण्डा, शाहगढ़, राहतगढ़, शाहपुर, मालथौन, बांदरी, सुरखी एवं बिलहरा अंतर्गत आज 265 लोगों पर चालानी कार्यवाही कर 26500 रूपये के चालाना काटे गए।
इसी प्रकार ग्रामीण क्षेत्र में 10 रूपये प्रति व्यक्ति के हिसाब से जिले की समस्त जनपद पंचायत अंतर्गत आज दिनांक लगभग 558 लोगों पर चालानी कार्यवाही कर 5580 रूपये के चालाना काटे गए।         

---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------
       

आईपीएल का सट्टा खिलाने वाला अंतर्राज्यीय गिरोह पकड़ाया , साग़र से लेकर हरियाणा दिल्ली तक जुड़े तार, बेबसाईट्स के जरिये दिल्ली से खिला रहे थे सट्टा

आईपीएल का सट्टा खिलाने वाला अंतर्राज्यीय गिरोह पकड़ाया , साग़र से लेकर हरियाणा दिल्ली तक जुड़े तार, बेबसाईट्स के जरिये दिल्ली से खिला रहे थे सट्टा



साग़र। आईपीएल क्रिकेट मैच का सट्टा इन दिनों तेजी से खिलाया जा रहा है। पुलिस की भूमिका पर भी सन्देह  बना है। सागर के पुराने खिलाड़ी फिर मैदान में है। इस दफा पकड़े सट्टा में इनको भी पकड़ा गया है। सट्टा खिलाने वाली वेबसाईट्स की आईडी लेकर इसे खिलाया जा रहा था। 

थाना मोतीनगर पुलिस ने  आई.पी.एल. क्रिकेट मैच 14 अप्रैल को आरोपी रिजवान कुरैशी को आई.पी.एल. मैच में मोबाइल के जरिये सट्टा लगाने की सूचना पर तस्दीक कर गिरफ्तार कर धारा 4(क) सट्टा एक्ट के तहत कार्यवाही की गई
थी। पूछताछ पर आई.पी.एल. क्रिकेट मैच सट्टा के नेटवर्क जो कि विभिन्न
वेबसाइट 

से आनलाइन ID's खरीदकर  कर
उन्हे स्वयं व अपने अधिनस्थों से मोबाइल फोन, लेपटॉप के जरिये चलवाकर
रूपये पैसों का दाव लगाकर ऑनलाइन सागर शहर से बाहर दिल्ली में रहकर खिलाया जा रहा था। सागर में आई.पी.एल. का सट्टा संचालित करने वाले हरियाणा, राजस्थान, मंदसौर के नेटवर्क की सूचना प्राप्त हुई थी। जिसके संबंध में सर्वप्रथम सागर में ही इसके जगह जगह के नेटवर्क, व्यक्तियों एवं अन्य आवश्यक जानकारी प्राप्त की गई। एवं दिल्ली में इसके संचालन के केन्द्रीय स्थान के बारे में जानकारी प्राप्त करने के बाद रेड कार्यवाही कर आरोपियों को गिरफ्तार किया गया।
उक्त कार्यवाही में पूर्व में क्रिकेट सट्टा में गिरफ्तारशुदा आरोपीगणों से दिल्ली एवं अन्य राज्यों में सागर के लोगो द्वारा क्रिकेट सट्टा के नेटवर्क के बारे में पूछताछ कर उन जगह तक अपने मुखबिरों से पुख्ता जानकारी कराई जाकर विशेष टीम गठित कर दिल्ली स्थित द्वारिका नगर में एक फ्लैट पर छापा मार कार्यवाही की जाकर क्रिकेट सटोरियों को गिरफ्तार किया गया। यहां बता दे साग़र के सटोरिया बंग्लादेश तक मे पकड़े गए है 

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें


वेबसाईट


आरोपीगण से पूछताछ पर पाया गया कि सागर के ही आई.पी.एल. क्रिकेट मैच के सटोरियों के साथ मिलकर अन्य राज्यों के लोगो के द्वारा आनलाइन सट्टा का संचालन परसेंटेज पर ID's वितरित कर रूपये पैसो का दाव लगाकर किया जाता है। इनके पास से 21 एनरायड मोबाइल फोन, आई फोन, दो एपल और लेनोवा के लेपटॉप , वायफाय मोडेम और सट्टे के लिखापढ़ी के रजिस्टर आदि जब्त किए है। 

ये पकड़े गए  आरोपी
★ बादल उर्फ मोंटू जैन पिता अरविंद जैन उम- 27 वर्ष नि. वर्धमान कालोनी सागर म.प्र.

★ कैलाश पिता लीलाराम छावडा उम- 30 वर्ष नि. सभाष नगर सागर म.प्र.

★ मोहित पिता सतीश लालवानी उम- 27 वर्ष नि. सुभाष नगर सागर म.प्र.

★ दीपक पिता सफरमल कोटवानी उम- 31 वर्ष नि. सुभाष नगर सागर म.प्र.

★ सरोमित्र उर्फ बबलू चौहान पिता रामपाल सिहं 6 चौहान उम- 37 वर्ष नि. ग्राम रतेरा थाना भुवानी हरियाणा

★ नितेश कुमार पिता पाले राम उम- 29 वर्ष नि. छोतूराम चौक थाना चांदनीवाल पानीपत हरियाणा
★ सुदर्शन पिता रविन्द्र कुमार उम- 25 वर्ष नि. रेवाडी थाना खौड जिला रेवाडी हरियाणा

★ अलीन हुसैन पिता जऊर खान उम- 29 वर्ष नि. अलवर थाना एन.ई.बी. राजस्थान
★  वसीम अकरम पिता दिलावर खान उम- 22 वर्ष  नि. वेयरलाका दिल्ली रोड अलवर राजस्थान
★  रुद्रांश तिवारी पिता गोपाल तिवारी उम- 21 वर्ष नि. पशुपति नाथ मंदिर थाना नयाबाद जिला मंदसौर,  म.प्र.


---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

SAGAR : जिला अस्पताल के में 1800 रू में करा सकेंगे लंग्स का सी टी स्कैन

SAGAR : जिला अस्पताल के में 1800 रू में करा सकेंगे लंग्स का सी टी स्कैन


सागर । कोविड - 19 संक्रमण की रोकथामध्बचाव हेतु जिला चिकित्सालय तिली सागर में की गई व्यवस्थाओं का जिला कलेक्टर श्री दीपक सिंह ने जायजा लिया। निरीक्षण के दौरान श्री सिंह ने कोरोना मरीजों हेतु उपलब्ध आईसीयू, एसडीयू बेड्स की संख्या, ऑक्सीजन एवं आवश्यक मेडिसिन्स की उपलब्धता आदि की जानकारी ली। पश्चात जिला चिकित्सालय के महिला मेडिसिन वार्ड एवं पुरुष मेडिसिन वार्ड का निरीक्षण कर दोनों वार्डों के मरीजों को पुरुष मेडिसिन वार्ड में बेड्स की संख्या बढ़ा कर सिफ्ट करने हेतु निर्देशित किया एवं  महिला मेडिसिन वार्ड को पूरी तरह सेपरेट कर 30 बेड का कोरोना वार्ड बनाएं जहाँ कोरोना मरीजों हेतु अलग से आने जाने हेतु रास्ता हो। इसके साथ ही 8 प्राइवेट रूम्स को भी शीघ्र तैयार कराने के निर्देश दिए। जिससे बढ़ते कोरोना मरीजों के इलाज हेतु बेड्स की उपलब्धता सुनिश्चित  की जा सके।
इसके साथ ही जिला चिकित्सालय में एमआरआई सीटीस्कैन हेतु उपलब्ध अत्याधुनिक 16 स्लाइस हाई रिवोल्युशन मशीन द्वारा जिला चिकित्सालय में भर्ती ओपीडी, आईपीडी मरीजों की सीटी एचआरसीटी चैस्ट जाँच(लंग्स सीटी स्कैन से इन्फेक्शन की जाँच) मात्र रूपये 933ध्- में एवं शाम 7 बजे से रात्री 10 बजे तक अन्य बाहरी मरीजों की रुपये 1800ध्- में सीटी एचआरसीटी चैस्ट जाँच(लंग्स सीटी स्कैन से इन्फेक्शन की जाँच) की जा सकेगी।
इसके पश्चात बीड़ी अस्पताल में बनाये गये कोरोना आइसोलेसन सेंटर का भी निरीक्षण कर यहाँ की व्यवस्थाओं का जायजा लिया व दवाइयां, साफ-सफाई, खाना-पानी, स्टॉफ आदि का विशेष ध्यान रखने हेतु निर्देशित किया।
नवोदय विद्यालय के 67 कमरों में 134 बेडो के बनाये गये आइसोलेसन सेंटर का भी निरीक्षण किया।
इस दौरान आयुक्त नगर पालिक निगम श्री आर पी अहिरवार, सिटी मजिस्ट्रेट श्री सी एल वर्मा, एसडीएम श्री पवन वारिया, सीएमऐचो श्री सुरेश बौद्ध, उपायुक्त श्री प्रणय कमल खरे आदि अधिकारी उपस्थित रहे।


जिला चिकित्सालय में 18 सौ रुपए में होगी सीटी स्कैन : 
कलेक्टर श्री सिंह

सागर जिले में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए कलेक्टर श्री दीपक सिंह ने जिला चिकित्सालय में स्थापित सीटी स्कैन मशीन के माध्यम से अब जिले वासियों को 18 सो रुपए में सीटी स्कैन कराने की सुविधा प्रदान की गई है ।
कलेक्टर श्री सिंह ने बताया कि अभी निजी लेब में  रूपये 3000 में सीटी स्कैन की जाती है किंतु अब जिला चिकित्सालय में रूपये 1800 में कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए सीटी स्कैन की सुविधा उपलब्ध कराई गई है।
कलेक्टर श्री सिंह ने बताया कि जिला चिकित्सालय में एमआरआई सीटीस्कैन हेतु उपलब्ध अत्याधुनिक 16 स्लाइस हाई रिवोल्युशन मशीन द्वारा जिला चिकित्सालय में भर्ती ओपीडी, आईपीडी मरीजों की सीटी एचआरसीटी चैस्ट जाँच(लंग्स सीटी स्कैन से इन्फेक्शन की जाँच) मात्र रूपये 933 में एवं शाम 7 बजे से रात्री 10 बजे तक अन्य बाहरी मरीजों की रुपये 1800 में सीटी एचआरसीटी चैस्ट जाँच(लंग्स सीटी स्कैन से इन्फेक्शन की जाँच) की जा सकेगी। 


---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

शुक्रवार, 16 अप्रैल 2021

SAGAR : कोरोना कर्फ्यू के बीच निकले 324 नए केस, 25 हुए डिस्चार्ज, एक कि मौत ★ बीएमसी कोविड अस्पताल के गेट पर डीन ने लगवाया ताला, बिना अनुमति कोई मरीज भर्ती नहीं होगा @चैतन्य सोनी

SAGAR : कोरोना कर्फ्यू के बीच निकले 324 नए केस, 25 हुए डिस्चार्ज, एक कि मौत 

★ बीएमसी कोविड अस्पताल के गेट पर डीन ने लगवाया ताला, बिना अनुमति कोई मरीज भर्ती नहीं होगा 


@चैतन्य सोनी

सागर। ( तीनबत्ती न्यूज़ ) । जिले में कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। कोरोना कम्युनिटी स्प्रेड लेवल पर पहुँच गया है। आज शुक्रवार को 324  मरीज संक्रमित निकले। एक लोग की मौत हो गई। वही 25 मरीज स्वस्थ्य होकर डिस्चार्ज हुए।  अब तक सबसे जयादा केस शुक्रवार को मिले हैै। बढ़ते कोरोना संक्रमण के चलते कल गुरूवार को प्रशासन ने 21 अप्रैल तक के लिए कोरोना कर्फ्यू लागू कर दिया था। 
बीएमसी के मीडिया प्रभारी डॉ सुमित रावत के अनुसार आज शुक्रवार को 324 नए केस डिक्लेयर किये हैं।  नए केस को मिलाकर अब 7993 कोरोना संक्रमित मरीज सामने आ चुके हैं। वहीं अधिकृत रूप से अब तक 165 की मौत हो चुकी है। पिछले कुछ दिनों से ग्रामीण क्षेत्रो में भी कोरोना ने रफ्तार पकड़ी है।  


कोरोना अपडेट:
- आज सामने आए मरीज-324
- अब तक कुल मरीज- 7993
- कोरोना से अधिकृत मौत- 166
- स्वस्थ हुए मरीज- 6591


बीएमसी कोविड अस्पताल के गेट पर डीन ने लगवाया ताला, बिना अनुमति कोई मरीज भर्ती नहीं होगा

★  जिला अस्पताल, बीएमसी और निजी अस्पतालों में हालात भयावह, मरीज भटक रहे, भर्ती नहीं हो पा रहे। 

★ निजी एम्बुलेंस सीधे कोविड में करा रहे थे मरीज भर्ती, डीन ने डलवा दिया ताला। 

 कोरोना आउट ब्रेक से हालात बदत्तर हो गए हैं। सागर में बीएमसी, जिला अस्पताल तो ठीक निजी अस्पतालों में मरीजों को भर्ती नहीं किया जा रहा। संक्रमित मरीजों की कतारों से परेशान होकर बीएमसी कोविड अस्पताल के गेट पर डीन के आदेश पर ताला जड़ दिया गया है। गम्भीर मरीज भटक रहे हैं, लेकिन भर्ती नहीं हो पा रहे। 

जिले में अब इलाज और भर्ती तो ठीक है ऑक्सीजन की कमी के चलते मरीज अस्पतालों के भर दम तोड़ते नजर आएं तो कोई बड़ी बात नहीं है। दरअसल बीएमसी, जिला अस्पताल से लेकर छोटे, बड़े प्रायवेट अस्पतालों तक में कोरोना मरीजों को भर्ती नहीं किया जा रहा। शुक्रवार को तिली चौराहा स्थित एक निजी अस्पताल में ऑक्सीजन खत्म होने के बाद कोरोना मरीज को डिस्चार्ज कर दूसरी जगह ले जाने के लिए बोल दिया। बीएमसी, जिला अस्पताल ने भी भर्ती करने से मना कर दिया। परिजन कोविड मरीज को ऑटो में लिए शाम तक अस्पताल-अस्पताल भटक रहे थे। 
दूसरी तरफ बीएमसी में ऑक्सीजन की कमी को मेनटेन करने व कोविड के  सामान्य मरीजों सहित गंभीर मरीजों को भर्ती करने से इनकार कर दिया जा रहा है। डीन के आदेश के बगैर कोई भी कोविड मरीज भर्ती नहीं हो पा रहा। इधर कोविड अस्पताल के एंट्री गेट पर चेनल पर ताला डाल दिया गया है।

---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

पन्ना की गुन्नौर जनपद पंचायत के सहायक यंत्री निलंबित


पन्ना की गुन्नौर जनपद पंचायत के सहायक यंत्री निलंबित

सागर ।  सागर संभाग कमिश्नर श्री मुकेश कुमार शुक्ला ने पन्ना जिले की गुन्नौर जनपद पंचायत  के सहायक यंत्री श्री बीके रिछारिया को अपने पदीय कर्तव्यों के प्रति गंभीर लापरवाही, अनुशासनहीनता एवं कर्तव्य विमुखता के आरोप में तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। कमिश्नर श्री शुक्ला ने उक्त कार्रवाई मध्यप्रदेश सिविल सेवा आचरण अधिनियम के अंतर्गत की है।ं
निलंबन अवधि में श्री रिछारिया का मुख्यालय कार्यालय कार्यपालन यंत्री ग्रामीण यांत्रिकी सेवा जिला टीकमगढ़ नियत किया गया है। निलंबन अवधि में श्री रिछारिया को नियमानुसार जीवन निर्वाह भत्ते की पात्रता होगी।        

 

मन्त्री भूपेंद्र सिंह ने किया गाड़ी और कमरों के नोट होने के आरोपो का खंडन ★ दमोह में हार के डर से बौखलाई कांग्रेस का स्टंट है, SST की जांच में कुछ नही निकला

मन्त्री भूपेंद्र सिंह ने किया गाड़ी और कमरों के नोट होने के आरोपो का खंडन
★ दमोह में हार के डर से बौखलाई कांग्रेस का स्टंट है, SST की जांच में कुछ नही निकला

साग़र। दमोह उपचुनाव में मतदान एक दिन पहले  जीत - हार के दावों के बीच कांग्रेस ने दमोह जिले के प्रभारी और नगरीय प्रशासन मन्त्री भूपेंद्र सिंह के सरकारी वाहन और एक होटल के कमरे में करोड़ो रुपये  होने और चुनाव में बटने के आरोप लगाए और जमकर हंगामा होटल के बाहर किया। उधर नगरीय प्रशासन मन्त्री भूपेंद्र सिंह ने इन आरोपो को निराधार और कांग्रेस की सम्भावित पराजय की बौखलाहट बताया। उन्होंने आज शाम को साग़र में मीडिया से कहा कि   वे चुनाव आचार सहिंता का पालन करते हुए  , लेकिन कोविड प्रभारी मंत्री होने के नाते नरसिंहगढ़ में एक गेस्ट हाऊस में 48 घण्टे पहले चले गए थे। चूंकि मन्त्री है इस नाते सरकारी कामकाज को लेकर वाहन आता जाता रहता है। आज भी ऐसा हुआ। लेकिन में नही था। ड्राईवर वहां रुका और खाना खाकर चला गया। उन्होंने कहा कि वास्तव में कांग्रेस अपनी हार को लेकर ऐसे स्टंट रच रही है और जनता और आयोग को भृमित करने का काम कर रही है।  होटल और गाड़ी में कोई पैसा sst की जांच में नही मिला है। 

उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी के द्वारा एक नाटक किया गया यह उनकी हार पराजय की बौखलाहट है बिना तथ्यों प्रमाणों के आरोप लगाए है मैने 5 बजे दमोह छोड़ दिया था नरसिंहगढ़ माइसेम सीमेंट के रेस्ट हाउस में रुका था ,। आज जो रुपये पैसे की बात सामने आई है इसमें कोई भी सत्यता नही है ।  दोनों कमरों की जांच की गई कांग्रेस प्रत्याशी ने खुद जनकजीकी sst ने गाड़ी की जांच की बीजेपी को बदनाम करने की कोशिश की गई है । कांग्रेस के नेता उपस्थित रहे फिर भी एक रुपया जप्त नही हुए । हम मंत्री है शासकीय फाइलों को सरकारी गाड़ी से लेकर आते है । आज भी ड्राइवर फाइल लेकर गया था उसे पता नही था कि हम दमोह में नही है । होटल में ड्राइवर खाना खा रहा था तभी कांग्रेस के लोग पहुँच गए और उन्होंने षड्यंत्र लगाने का काम किया है। 

दमोह में आज कांग्रेस प्रत्याशी अजय टण्डन और समर्थकों ने दोपहर को एक होटल के बाहर  इकठ्ठा हो गए।  वहां मौजूद MP 04 cz 4692 के गाड़ी  और होटल के कमरे में करोड़ो रुपये होने को लेकर जमकर हंगामा किया और जांच कर कार्यवाई की मांग की । 


---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

SAGAR: हरिद्वार कुंभ से जिले में लौट रहे लोगो को थाने में सूचना देना होगी ★ वैक्सीनेशन के लक्ष्य को पूरा न करने वालों पर होगी सख्त कार्रवाई ★ कोरोना कर्फ्यू का प्रभावी रूप से कराएं पालन ★ कोविड गाइडलाइन का उल्लंघन , 58 को भेजा खुली जेल : कलेक्टर श्री सिंह

 SAGAR:  हरिद्वार कुंभ से जिले में  लौट रहे लोगो को  थाने में सूचना देना होगी


★ वैक्सीनेशन के लक्ष्य को पूरा न करने वालों पर होगी सख्त कार्रवाई
★ कोरोना कर्फ्यू का प्रभावी रूप से कराएं पालन
★ कोविड गाइडलाइन का उल्लंघन , 58 को भेजा खुली जेल
: कलेक्टर श्री सिंह

सागर । जिले में कोरोना कर्फ्यू का प्रभावी रूप से पालन कराना सुनिश्चित करें। उक्त निर्देश कलेक्टर श्री दीपक सिंह ने समस्त अनुविभागीय अधिकारियों को वर्चुअल कान्फ्रेंस के माध्यम से दिए । कलेक्टर श्री  सिंह ने कहा कि  21 तारीख को प्रातः 6 बजे तक चलने वाला कोरोना कर्फ्यू में बेवजह घूमने वाले व्यक्तियों पर प्रभावी रूप से कार्रवाई करते हुए खुली जेल में भेजें ।
उन्होंने कहा कि किसी भी स्थिति पर सड़क पर भीड़ भाड़ एवं बेवजह घूमने वाले व्यक्ति नजर नहीं आने चाहिए । कलेक्टर श्री सिंह ने कहा कि बीना विकासखंड में बीना जंक्शन पर बाहर से आने वाले व्यक्तियों को चिन्हित कर उनको बीना मैं बनाये गए क्वॉरेंटाइन  सेंटर में 14 दिनों तक क्वॉरेंटाइन करे उसके पश्चात ही उनको घर भेजे। उन्होंने कहा कि समस्त ब्लॉकों मैं कम से कम 20 विस्तरो का  आइसोलेशन सेंटर बनाये।
 हरिद्वार में आयोजित कुंभ मेले से जिले में वापिस लौट रहे समस्त व्यक्तियों को संबंधित थाने में सूचना देना अनिवार्य होगा

कोरोना वायरस संक्रमण के रोकथाम एवं बचाव को दृष्टिगत रखते हुये वर्तमान में हरिद्वार में आयोजित हो रहे कुंभ का समापन होने उपरांत जिले से कुंभ में गये लोगो की वापसी जिले में हो रही है। जिसमें प्रायः देखने में आया है कि अधिकांश लोग कोरोना संक्रमित निकल रहे है । तसंबंध में कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी श्री दीपक सिंह ने आगामी आदेश तक संपूर्ण सागर जिले की राजस्व सीमाओं में द 0 प्र 0 सं 0 1973 की धारा 144 तहत् निम्नलिखित प्रतिबंधात्मक आदेश जारी किये किए है।
हरिद्वार में आयोजित कुंभ मेले से जिले में वापिस लौट रहे समस्त व्यक्तियों को संबंधित थाने में सूचना देना अनिवार्य होगा । कुंभ मेले से जिले में आये व्यक्तियों को सात दिवस ( आवश्यकतानुसार ) संस्थागत कोरनटाईन में रखा जायेगा । अतः यह आदेश एक पक्षीय रूप से पारित किया गया हैं । इस आदेश का उल्लंघन करने वाले व्यक्ति के विरूद्ध भा 0 द 0 सं 0 की धारा 188 एवं आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 के प्रावधानों के अंतर्गत कार्यवाही की जावेगी । यह आदेश तत्काल प्रभाव से लागू किया गया है।


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें


वेबसाईट

वैक्सीनेशन के लक्ष्य को पूरा न करने वालों पर होगी सख्त कार्रवाई

वैक्सीनेशन के प्रतिदिन के लक्ष्य को पूर्ण न करने का  अब सख्त कार्रवाई की जाएगी साथ ही ऑक्सीजन की मांग एवं आपूर्ति पर सतत निगरानी रखी जाएगी उक्त निर्देश कलेक्टर श्री दीपक सिंह ने कोरोना संक्रमण की रोकथाम नियंत्रण के लिए आयोजित समीक्षा बैठक में दिए।
नगर निगम कमिश्नर श्री आर पी अहिरवार ,जिला पंचायत सीईओ श्री  इकचित गढ़पाले मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ सुरेश सुरेश बौद्ध ,सिविल सर्जन डॉक्टर एमडी गायकवाड समस्त एसडीएम समस्त बी एम ओ सहित अन्य अधिकारी, डाक्टर, कर्मचारी मौजूद थे।
कलेक्टर श्री दीपक सिंह ने निर्देश दिए कि वैक्सीनेशन के प्रतिदिन के लक्ष्य को 100ः पूर्ण करें। अन्यथा सख्त कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी। उन्होंने ऑक्सीजन की मांग एवं पूर्ति के लिए नोडल अधिकारी एवं संबंधित अधिकारियों द्वारा सतत मॉनिटरिंग करने के निर्देश दिए।
 कलेक्टर ने निर्देश दिए कि ऑक्सीजन की मांग एवं पूर्ति के लिए समस्त अस्पताल अपनी ऑक्सीजन की मांग एवं पूर्ति की अद्यतन जानकारी नोडल अधिकारी को सुनिश्चित कराएं।
 कलेक्टर श्री सिंह ने वैक्सीनेशन को शत-प्रतिशत कराने के लिए समस्त एसडीएम को निर्देश दिए कि वह विस्तृत कार्य योजना बनाकर प्रतिदिन की लक्ष्य को शत-प्रतिशत करें। समस्त वैक्सीनेशन सेंटर पर गर्मी से बचाने के लिए शेड लगाए जाएं एवं शुद्ध शीतल पेयजल भी उपलब्ध कराएं।

कोविड गाइडलाइन का उल्लंघन करने पर 58 लोगों को भेजा गया खुली जेल

कोरोना संक्रमण की रोकथाम एवं नियंत्रण के लिए कलेक्टर श्री दीपक सिंह द्वारा केंद्रीय जेल परिसर प्रशिक्षण केंद्र में खुली जेल प्रारंभ की गई है । जिसमें कोविड गाइडलाइन का उल्लंघन करने एवं अनावश्यक शहर में घूमने वाले व्यक्तियों पर कार्रवाई कर खुली जेल भेजा जा रहा है।
सिटी मजिस्ट्रेट श्री सीएल वर्मा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री विक्रम सिंह ने बताया कि शुक्रवार को सागर शहर एवं उप नगरीय मकरोनिया में सख्ती पूर्वक कार्रवाई करते हुए 58 लोगों पर धारा 151 की कार्रवाई करते हुए खुली जेल भेजा गया। 


---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

गुरुवार, 15 अप्रैल 2021

सागर : जिले में लगा कोरोना कर्फ्यू 15 अप्रैल की रात से 21 अप्रैल की सुबह 06 बजे तक ★ सम्पूर्ण नगरीय क्षेत्रो के अलावा कुछ थाना क्षेत्रों और तहसील क्षेत्र में भी बढाया कोरोना कर्फ्यू

सागर : जिले में लगा कोरोना कर्फ्यू
15 अप्रैल की रात से  21 अप्रैल की सुबह 06 बजे तक 

★ सम्पूर्ण नगरीय क्षेत्रो के अलावा कुछ थाना क्षेत्रों और तहसील क्षेत्र में भी बढाया कोरोना कर्फ्यू

साग़र। साग़र जिले में बढ़ते कोरोना संक्रमण के चलते कलेक्टर दीपक सिंह ने आज 15 अप्रैल से 21 अप्रैल की सुबह तक के लिए कोरोना कर्फ्यू लागू किया है। इसके आदेश भी जारी कर दिए है। 
कलेक्टर दीपक सिंह द्वारा जारी आदेश के मूताबिक  कोरोना वायरस संक्रमण के रोकथाम एवं बचाव को दृष्टिगत रखते हुये इस न्यायालय द्वारा  प्रदेश में कोविड-19 के प्रकरणों की संख्या में विगत दिनों में हो रही बढ़ोत्तरी को दृष्टिगत रखते हुये कोविड-19 महामारी के रोकथाम एवं बचाव हेतु कोरोना कर्फ्यू के संबंध में दिशा-निर्देश के अनुक्रम में मैं दीपक सिंह, कलेक्टर एवं जिला मजिस्ट्रेट सागर जिला अंतर्गत निम्नानुसार क्षेत्रों में दिनांक 15/04/2021 रात्रि 10.00 बजे
से दिनांक 21/04/2021 को प्रातः 06.00 बजे तक "कोरोना कर्फ्यू " लगाये जाने का आदेश जारी
किया जाता है:

1. जिले के समस्त नगरीय क्षेत्रों – नगर निगम सागर, छावनी बोर्ड केंट, नगरीय निकाय मकरोनिया,
शाहपुर, राहतगढ़, सुरखी, बिलहरा, बांदरी, मालथौन, खुरई, बीना, देवरी, बण्डा, शाहगढ, रहली, गढ़ाकोटा ।

2. थाना क्षेत्र बहेरिया, सिविल लाइन, केंट एवं मकरोनिया की संपूर्ण सीमा।

3. तहसील क्षेत्र  : साग़र तहसील अंतर्गत ग्राम पंचायत परसोरिया, सानौधा, नरयावली, तहसील रहली अंतर्गत ग्राम पंचायत पटना बुजुर्ग, चाँदपुर एवं तहसील गढ़ाकोटा अंतर्गत रोन, बलेह, चुनौआ बुजुर्ग, तहसील खुरई अंतर्गत ग्राम पंचायत खिमलासा, तहसील बीना अंतर्गत मण्डी बामौरा, भानगढ़ तहसील राहतगढ़ अंतर्गत सिहौरा, तहसील केसली अंतर्गत ग्राम पंचायत केसली, ग्राम पंचायत महाराजपुर, गौरझामर, तहसील
बण्डा अंतर्गत ग्राम पंचायत बरा, बहरोल, दलपतपुर, हीरापुर, विनायका, बरायठा, तहसील जैसीनगर अंतर्गत ग्राम पंचायत जैसीनगर आदि की संपूर्ण सीमा।


निम्नानुसार गतिविधियों को कोरोना कपर्दू में प्रतिबंध से छूट रहेगी :

1. अन्य राज्यों से माल, सेवाओं का आवागमन।

2. अस्पताल, नर्सिग होम, केमिस्ट दुकाने, मेडिकल इन्श्योरेंस कम्पनीज, अन्य स्वास्थ्य एवं चिकित्सा
सेवाएं।

3. समस्त किराना दुकान बंद रहेंगी। समस्त इच्छुक किराना व्यापारी आर्डर पर किराना सामग्री होम सप्लाई अधिकतम 20 रू0 के चार्ज पर संबंधित के निवास पर कर सकेगें। इसके लिए वे पूर्व से
होम डिलेवरी सेवा देने की सूचना, डिलेवरी बॉय की सूची सहित संबंधित थाना को देगें। संबंधित संचालक इस हेतु अपने स्टॉफ का कोविड टेस्ट अनिवार्यतः करायेगें। इसका समय दोपहर 12.00 से
सायं 05.00 रहेगा।

4. होटल/रेस्टोरेंट/टिफिन सेंटर होम डिलेवरी कर सकेगें। इसके लिए वे पूर्व से होम डिलेवरी सेवा
देने की सूचना, डिलेवरी बॉय की सूची सहित संबंधित थाना को देगें। संबंधित संचालक इस हेतु अपने स्टॉफ का कोविड टेस्ट अनिवार्यतः करायेगें। इसका समय प्रातः 10.00 से 12.00 एवं रात्रि
07.30 से 09.30 तक रहेगा ।

5. पेट्रोल पम्प, बैंक एवं ATM |

6. फल/सब्जी के ठेले, दूध वितरित करने वाले विभिन्न आवासीय क्षेत्रों में प्रातः 07:00 से 09:00 एवं सायं 06:00 से 08:00 बजे तक घर-घर फल/सब्जी/ दूध का वितरण कर सकेंगे।

7. औघोगिक मजदूरों, उद्योगों हेतु कच्चा/तैयार माल, उद्योगों के अधिकारियों/कर्मचारियों का आवागमन।

8. एम्बुलेंस, फायर बिग्रेड, टेली कम्युनिकेशन, विद्युत प्रदाय, रसोई गैस, होम डिलेवरी सेवायें, दूध एकत्रीकरण एवं वितरण के लिये परिवहन ।
9. सावर्जनिक वितरण प्रणाली की दुकाने 
10. केन्द्र सरकार, राज्य सरकार एवं स्थानीय निकाय के अधिकारीयों/कर्मचारीयों का शासकीय कार्य से
किया जा रहा आवागमन।

11. इलेक्ट्रीशियन, प्लंबर, कारपेंटर आदि के द्वारा सेवा प्रदाय के लिये आवागमन। इस हेतु वे पूर्व से संबंधित थाने में सूचना देकर पावती हमेशा अपने पास रखेगें ।

12. निजी कंस्ट्रक्शन गतिविधियों (यदि मजदूर कंस्ट्रक्शन कैंपस/परिसर में रूके हो)।
13. विभिन्न शासकीय विभागों द्वारा किये/कराये जा रहे निर्माण कार्य । इस हेतु संबंधित एजेंसी के कार्मिकों को आवागमन हेतु परिचय पत्र विभागीय अधिकारी द्वारा दिये जायेगें।

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें


वेबसाईट

14. कृषि संबंधी सेवायें (जैसे किसी उपज मण्डी, उपार्जन केन्द्र, खाद बीज, कीटनाशक दवायें कस्टम
हायरिंग सेंटर, कृषि यंत्र की दुकाने आदि।) सागर जिले के सभी कृषक अपनी फसल कटाई, कृषि कार्य हेतु हार्वेस्टर, ट्रेक्टर एवं अन्य मशीनी उपकरणों इत्यादि का पूर्ववत उपयोग कर सकेंगे । यदि उक्त उपकरणों में कोई खराबी आती है अथवा मरम्मत आवश्यक होती है, तो संबंधित मैकेनिक
अथवा तकनीकी कर्मचारी स्थल पर जाकर उक्त सुधार/ मरम्मत कार्य कर सकेंगे ।

15. परीक्षा केन्द्र आने एवं जाने वाले प्रशिक्षार्थी तथा परीक्षा केन्द्र एवं परीक्षा आयोजन से जुड़े कर्मी, अधिकारीगण।

16. टीकाकरण व स्वास्थ्य सुविधाओं हेतु आवागमन कर रहे नागरिक/कर्मी।

17. राज्य शासन द्वारा फसलों के उपार्जन कार्य से जुड़े कर्मी तथा उपार्जन स्थल हेतु आवागमन कर रहे किसान बंधु 

18. बस स्टेण्ड, रेल्वे स्टेशन, एयरपोर्ट से आने-जाने वाले नागरिक ।

19. आईटी कंपनियाँ, बीपीओ/ मोबाईल कंपनियों का सपोर्ट स्टॉफ एवं यूनिटस ।

20. समाचार पत्र वितरण करने वाले हॉकर्स। प्रिंट एवं इलेक्ट्रानिक मीडिया में कार्यरत अधिमान्यता प्राप्त पत्रकारगण। इस हेतु वे अपने संस्थान द्वारा जारी अधिकृत परिचय पत्र साथ रखेगे।

साग़र में कोरोना कर्फ्यू आदेश हुए जारी

21. यात्रियों के रूकने हेतु होटल। ये होटल अपने यहां रूकने वाले यात्रियों को केवल रूम में खाना सप्लाई करेंगे।

22. शव यात्रा में अधिकतम 20 व्यक्ति शामिल हो सकेगे।

23. लॉकडाउन अवधि के दौरान शादी समारोह वर पक्ष, वधु पक्ष व्यवस्थापक सहित 50 से अधिक शामिल नहीं होंगे। इस संबंध में संबंधित क्षेत्र के कार्यपालिक मजिस्ट्रेट/थाना प्रभारी आयोजक व
सम्मिलित होने वाले व्यक्तियों की सूची प्राप्त होने पर अधिकतम 50 व्यक्तियों की सूची का अनुमोदन कर सकेगें । इस हेतु शादी घरों के संचालकों को संबंधित थाना में समारोह आयोजन की
पहले से सूचना देनी होगी।

24. पुलिस, होमगार्ड, सिविल डिफेंस, अग्निशमन एवं आपात कालीन सेवायें, आपदा प्रबंधन, जेल, जिला प्रशासन, कोषालय, विद्युत आपूर्ति, पेयजल आपूर्ति, साफ-सफाई आदि अत्यावश्यक सेवायें देने वाले विभाग अपने अधीनस्थों को परिचय पत्र उपलब्ध कराये जिससे असुविधा उपलब्ध न हो ।
25. समस्त आटा चक्कियां खुली रहेगी ।
26. मेडिकल इमरजैंसी हेतु दो पहिया एवं चार पहिया वाहनों का आवागमन। दो पहिया वाहन पर 02 व्यक्ति रहेगें व चार पहिया वाहन में वाहन चालक सहित अधिकतम 03 व्यक्ति रहेगें।

27. रेलवे स्टेशन/बस स्टेण्ड/अस्पताल/नर्सिग होम से केवल यात्री/मरीजों को घर/अस्पताल तक लाने ले जाने के लिये आटो रिक्शा चालन की अनुमति उपरोक्त स्थानों पर ही होगी।
28. धार्मिक स्थलों पर प्रातः काल एवं सायं काल अधिकतम 05 व्यक्ति अपने रीति रिवाज अनुसार उपासना कार्य संपादित कर सकेगें।

कलेक्टर दीपक सिंह का बयान, कोरोना कर्फ्यू पर

29. यात्री बसों का संचालन कोविड गाईडलाईन का पालन करते हुये यथावत चालू रहेगा।
30. उपरोक्त छूट प्राप्त दुकानदार/प्रतिष्ठान/ नागरिक अनिवार्यतः सोशल डिस्टेंसिंग के नियम, मास्क आदि का कड़ाई से पालन करेंगे। यह आदेश आम जनता को संबोधित हैं चूंकि वर्तमान में मेरे समक्ष ऐसी परिस्थितियां नहीं है और न ही यह संभव है कि संबंधित व्यक्तियों की व्यक्तिशः सुनवाई कर इस आदेश की पूर्व सूचना प्रत्येक संबंधित व्यक्ति को दी जावे, अतः यह आदेश एक पक्षीय रूप से पारित किया जाता हैं।
इस आदेश का उल्लंघन करने वाले व्यक्ति के विरूद्ध भा0द0सं0 की धारा 188 एवं आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 के प्रावधानों के अंतर्गत कार्यवाही की जावेगी । यह आदेश तत्काल प्रभाव से लागू होगा ।

---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

SAGAR : कोरोना विस्फोट, 278 नए केस मिले, तीन को मौत


SAGAR : कोरोना विस्फोट, 278 नए केस मिले, तीन को मौत

सागर। ( तीनबत्ती न्यूज़ ) । जिले में कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। कोरोना कम्युनिटी स्प्रेड लेवल पर पहुँच गया है। आज गुरुवार को  को 278 मरीज संक्रमित निकले। तीन लोगों की मौत हो गई। अब तक सबसे जयादा केस गुरुवार को मिले हैै। 
बीएमसी के मीडिया प्रभारी डॉ सुमित रावत के अनुसार आज गुरुवार को  278 नए केस डिक्लेयर किये हैं।  नए केस को मिलाकर अब 7669 कोरोना संक्रमित मरीज सामने आ चुके हैं। वहीं अधिकृत रूप से अब तक 164 की मौत हो चुकी है। पिछले कुछ दिनों से ग्रामीण क्षेत्रो में भी कोरोना ने रफ्तार पकड़ी है। आज बढ़ते कोरोना संक्रमण के कारण कलेक्टर दीपक सिंह ने 15 अप्रैल से 21 अप्रैल तक के लिए कोरोना कर्फ्यू लगा दिया है। 


कोरोना अपडेट:
- आज सामने आए मरीज-278
- अब तक कुल मरीज- 7669
- कोरोना से अधिकृत मौत- 164
- स्वस्थ हुए मरीज- 6566 

---------------------------- 


www.teenbattinews.com



तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

 

SAGAR : कोरोना विस्फोट, 278 नए केस मिले, तीन को मौत

SAGAR : कोरोना विस्फोट, 278 नए केस मिले, तीन को मौत

सागर। ( तीनबत्ती न्यूज़ ) । जिले में कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। कोरोना कम्युनिटी स्प्रेड लेवल पर पहुँच गया है। आज गुरुवार को  को 278 मरीज संक्रमित निकले। तीन लोगों की मौत हो गई। अब तक सबसे जयादा केस गुरुवार को मिले हैै। 
बीएमसी के मीडिया प्रभारी डॉ सुमित रावत के अनुसार आज गुरुवार को  278 नए केस डिक्लेयर किये हैं।  नए केस को मिलाकर अब 7669 कोरोना संक्रमित मरीज सामने आ चुके हैं। वहीं अधिकृत रूप से अब तक 164 की मौत हो चुकी है। पिछले कुछ दिनों से ग्रामीण क्षेत्रो में भी कोरोना ने रफ्तार पकड़ी है। आज बढ़ते कोरोना संक्रमण के कारण कलेक्टर दीपक सिंह ने 15 अप्रैल से 21 अप्रैल तक के लिए कोरोना कर्फ्यू लगा दिया है। 


कोरोना अपडेट:
- आज सामने आए मरीज-278
- अब तक कुल मरीज- 7669
- कोरोना से अधिकृत मौत- 164
- स्वस्थ हुए मरीज- 6566 

---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

अस्पताल में पारदर्शिता रखने के लिए सीसीटीवी एवं स्क्रीन लगाई जाएगी ★ लॉक डाउन से नही आत्मनियंत्रण से ही कोराना होगा परास्त ★ प्रभारी मंत्री गोपाल भार्गव ने ली कोविड समीक्षा बैठक, बीएमसी का किया निरीक्षण

अस्पताल में पारदर्शिता रखने के लिए सीसीटीवी एवं स्क्रीन लगाई जाएगी
★ लॉक डाउन से नही आत्मनियंत्रण से ही कोराना होगा परास्त
★ प्रभारी मंत्री गोपाल भार्गव ने ली कोविड समीक्षा बैठक,  बीएमसी का किया निरीक्षण

सागर । कोरोना के इलाज के लिए अच्छी से अच्छी चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी एवं इलाज में पूरी पारदर्शिता रखी जाएगी। साथ ही कोविड अस्पताल में सीसीटीवी कैमरा एवं स्क्रीन लगाई जाएगी। उक्त निर्देश मध्यप्रदेश शासन के लोक निर्माण मंत्री एवं सागर जिले की कोरोना प्रभारी श्री गोपाल भार्गव ने जिले की कोविड समीक्षा बैठक में दिए। इस दौरान सागर विधायक श्री शैलेंद्र जैन , जिलाध्यक्ष श्री गौरव सिरोठिया, कमिश्नर श्री मुकेश शुक्ला, कलेक्टर श्री दीपक सिंह, नगर निगम कमिश्नर श्री आर पी अहिरवार, अपर कलेक्टर श्री अखिलेश जैन , जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री इच्छित गढ़पाले ,सिटी मजिस्ट्रेट श्री सी एल वर्मा, बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज के डीन डॉक्टर आर एस वर्मा, सीएमएचओ डा सुरेश बोद्ध सहित अन्य अधिकारी एवं डॉक्टर मौजूद थे।

लोक निर्माण मंत्री एवं सागर जिले के प्रभारी मंत्री श्री गोपाल भार्गव ने कहा कि मध्यप्रदेश सहित सागर जिले में कोरोना इलाज के लिए कोई कमी आड़े नहीं आएगी। इलाज से संबंधित पर्याप्त व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जाएगी। कोरोना संक्रमितों के इलाज हेतु आवश्यक संसाधनों की आपूर्ति के लिए मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चैहान द्वारा गुरुवार को हवाईजहाज के माध्यम से रेमडीसिवेर इंजेक्शन उपलब्ध कराए गए हैं।

मंत्री श्री भार्गव ने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चैहान द्वारा शासन- प्रशासन के बीच समन्वय स्थापित करने के लिए मुझे नोडल अधिकारी बनाया गया है। उन्होंने बताया कि आगे भी इसी तरह 2 या 3 दिवस के अंतराल से लगातार बैठकें आयोजित कर समीक्षा की जाएगी। मंत्री श्री भार्गव ने कहा कि स्वयंसेवी संस्थाओं, समाजसेवी संस्थाओं, धर्मगुरुओं के माध्यम से कोरोना संक्रमण रोकने के लिए जन जागरण अभियान चलाया जाए। मंत्री श्री भार्गव ने कहा कि तहसील, ब्लाक स्तर पर भी कोविड-19 का इलाज प्रारंभ करने के लिए कार्य योजना बनाई जा रही है। शीघ्र ही यहां कोविड-19 का इलाज प्रारंभ किया जाएगा। मंत्री श्री भार्गव ने कहा कि सागर जिले में 1200 बिस्तरों की व्यवस्था सुनिश्चित कर ली गई है, आवश्यकता पड़ने पर और भी पलंग व्यवस्था करने के निर्देश जारी किए गए हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमित व्यक्तियों से उनके परिजनों को बातचीत कराने एवं अन्य व्यवस्थाएं कराने के लिए प्रत्येक अस्पताल में हेल्पलाइन भी प्रारंभ कराई गई है।

उन्होंने कहा कि समस्त निजी चिकित्सालयों में समस्त कोरोना इलाज की संपूर्ण रेट लिस्ट प्रदर्शित करने के निर्देश दिए गए हैं जो 24 घंटे के अंदर अपने मुख्य द्वार पर चस्पा करेंगे।
इस दौरान कमिश्नर श्री मुकेश शुक्ला ने बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज में हो रहे कोरोनावायरस इलाज के संबंध में विस्तार से जानकारी दी ।
कलेक्टर श्री सिंह ने कोरोनावायरस संक्रमण एवं  उसके नियंत्रण के लिए किए जा रहे प्रयासों एवं कार्रवाई के संबंध में विस्तार से जानकारी दी ।कलेक्टर श्री सिंह ने बताया कि कोरोना संक्रमण रोकने एवं नियंत्रण के लिए रोको टोको अभियान, खुली जेल, स्मार्ट सिटी कार्यालय में कमांड एंड कंट्रोल सेंटर से 24 घंटे निगरानी रखी जा रही है।

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें


वेबसाईट

मंत्री श्री भार्गव ने बीएमसी का निरीक्षण कर दिये आवश्यक निर्देश

लोक निर्माण मंत्री श्री गोपाल भार्गव ने बुन्देलखण्ड मेडीकल कॉलेज का निरीक्षण किया। उन्होंने बीएमसी के आईसीयू वार्ड का भी दौरा किया।  मंत्री श्री भार्गव ने आईसीयू के प्रवेश द्वार पर वार्ड में भर्ती मरीजों के परिजनों से बात कर उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी प्राप्त की।
मंत्री श्री भार्गव ने बीएमसी के डीन और अधीक्षक को निर्देश दिये कि मरीजों के बेहतर इलाज में कोई कमी न रहे। उन्होंने यहाँ आक्सीजन, दबाईयाँ इंजेक्शन, बैड, चिकित्सा स्टॉफ, पर्याप्त संख्या में उपलब्ध रखने के निर्देश दिये।मंत्री श्री भार्गव ने बैठक में कोविड के नियंत्रण व रोकथाम के लिये की गई व्यवस्थाओं की जानकारी ली। उन्होंने बीएमसी में स्थित हेल्प डेस्क को और सशक्त बनाने के निर्देश दिए ।उन्होंने कहा कि हेल्प डेस्क के माध्यम से संक्रमित व्यक्तियों के परिजनों को  उनकी स्थिति जानने में  सुविधा होती है ।मंत्री श्री भार्गव ने कोरोना संक्रमित मरीजों के परिजनों से भी मुलाकात की ।
इस दौरान कमिष्नर श्री मुकेष शुक्ला ने सागर एवं संभाग के अन्य जिलों में कोविड के नियंत्रण एवं रोकथाम के  किये गए कार्यों के बारे में विस्तार से   अवगत कराया। मंत्री श्री भार्गव ने निर्देश दिये कि उपचार के लिये आक्सीजन, दबाईयां, इंजेक्षन, बैड, चिकित्सा स्टॉफ, आदि पर्याप्त संख्या में हमेषा उपलब्ध रहे। इस अवसर पर कमिष्नर श्री मुकेश शुक्ला,  कलेक्टर श्री दीपक सिंह, डीन डॉ आर एस वर्मा  सहित अन्य डॉक्टर मौजूद थे। 

कोरोना संक्रमण रोकने स्वयंसेवी, समाजसेवी एवं समाज के समस्त वर्ग सहयोग प्रदान करें
-मंत्री श्री भार्गव

कोरोना संक्रमण को रोकने एवं प्रभावी नियंत्रण के लिए स्वयंसेवी संस्थाएं ,समाजसेवी एवं समस्त वर्ग सहयोग प्रदान करें साथ ही अपनी महती भूमिका निभाएँ। उक्त विचार मध्यप्रदेश शासन के लोक निर्माण विभाग और सागर के प्रभारी मंत्री श्री गोपाल भार्गव ने जनप्रतिनिधि, विभिन्न सामाजिक संगठन, आईएमए, प्राइवेट अस्पताल एसोसिएशन,नर्सिंग एसोसिएशन, होटल एसोसिएशन, टेंट एसोसिएशन, कार्टिंग एसोसिएशन, मैरिज गार्डन एसोसिएशन, धर्म गुरूओं के साथ बैठक में व्यक्त किए। इस अवसर पर सागर विधायक श्री शैलेंद्र जैन, श्री गौरव सिरोठिया, कमिश्नर श्री मुकेश शुक्ला, कलेक्टर श्री दीपक सिंह सहित जिले के जनप्रतिनिधि, अधिकारी मौजूद थे।
मंत्री श्री गोपाल भार्गव ने कहा कि कोरोना संक्रमण रोकने समस्त वर्गों द्वारा जन जागरूकता अभियान के माध्यम से एवं सोशल मीडिया में सकारात्मक खबरों के माध्यम से नियंत्रण किया जा सकता है। जनजागरूकता के द्वारा संदेश दिए जा सकते हैं, जैसे व्यक्ति अनावश्यक घर से बाहर न निकलें, कोविड गाइडलाइन का पालन करें, मास्क एवं फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन करें आदि।
मंत्री श्री भार्गव ने कहा कि कोरोना संक्रमण की रोकथाम एव नियंत्रण के लिए समस्त वर्ग रोको टोको अभियान, मास्क बैंक का गठन कर मास्क का वितरण कराएँ। मंत्री श्री भार्गव ने कहा कि चिकित्सालय में पूरी पारदर्शिता के साथ कार्य किया जा रहा है और प्रदर्शन के लिए शीघ्र ही अस्पतालों में सीसीटीवी कैमरे भी लगाए जा रहे हैं । शासन द्वारा तय की गई कीमतों पर ही उचित इलाज मिल सके इसके लिए समस्त अस्पताल, तय कीमतों का  बोर्ड अस्पतालों के मुख्य द्वार पर  चस्पा करें ।
उन्होंने कहा कि समस्त धर्म गुरु अपने-अपने धर्म का पूजन अर्चन अपने घरों पर रहकर ही पूजन अर्चन करें और इसका प्रचार प्रसार कर समस्त लोगों को जागरूक कर घर पर ही धार्मिक अनुष्ठान करने के लिए प्रेरित करें।
  मंत्री श्री भार्गव ने चिकित्सा विभाग के डॉक्टरों से चर्चा करते हुए कहा कि आप पूरी ईमानदारी एवं कर्तव्य निष्ठा  एवं धर्य के साथ कार्य करें सरकार आपके साथ है।

---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

बुधवार, 14 अप्रैल 2021

SAGAR : कोरोना लहर 168 नए केस मिले, 11 हुए डिस्चार्ज, कलेक्टर की कोरोना जांच रिपोर्ट निगेटिव आई

SAGAR : कोरोना लहर 168  नए केस मिले, 11 हुए डिस्चार्ज,
कलेक्टर की कोरोना जांच रिपोर्ट निगेटिव आई


सागर। ( तीनबत्ती न्यूज़ ) । जिले में कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। कोरोना कम्युनिटी स्प्रेड लेवल पर पहुँच गया है। आज बुधवार को 168 मरीज संक्रमित निकले। वहीं 11 मरीज सवस्घ्य होकर घर गए। उधर कलेक्टर दीपक सिंह की रिपोर्ट नेगेटिव आने पर वे काम पर वापिस लौटे। 

बीएमसी के मीडिया प्रभारी डॉ सुमित रावत के अनुसार आज बुधवार को  168 नए केस डिक्लेयर किये हैं।  नए केस को मिलाकर अब 7391 कोरोना संक्रमित मरीज सामने आ चुके हैं। वहीं अधिकृत रूप से अब तक 161 की मौत हो चुकी है। पिछले कुछ दिनों से ग्रामीण क्षेत्रो में भी कोरोना ने रफ्तार पकड़ी है। 

कोरोना अपडेट:
- आज सामने आए मरीज-168
- अब तक कुल मरीज- 7391
- कोरोना से अधिकृत मौत- 161
- स्वस्थ हुए मरीज- 6566
 

कलेक्टर की कोरोना जांच रिपोर्ट निगेटिव आई
कलेक्टर श्री दीपक सिंह ने अपनी कोरोना जांच निगेटिव आने पर पुनः कार्यभार संभाल लिया है। ज्ञात हो कि दो दिन पहले उनके पिताजी एवं बेटे की कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आने पर स्वयं को होम क्वारंटाइन कर लिया था और वर्कफ्राम होम कर रहे थे।

---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

कोविड वार्ड में व्यवस्थाओं के काम की गति धीमी, कलेक्टर ने जताई नाराजगी

कोविड वार्ड में व्यवस्थाओं के काम की गति धीमी, कलेक्टर ने जताई नाराजगी

 ★ कलेक्टर जिला चिकित्सालय का आकस्मिक निरीक्षण

सागर । कलेक्टर श्री दीपक सिंह ने बुधवार की दोपहर जिला चिकित्सालय का आकस्मिक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान कलेक्टर श्री सिंह ने जिला चिकित्सालय स्थित कोविड वार्ड एवं आईसीयू वार्ड का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने निर्देश दिए कि समस्त आवश्यक व्यवस्थाएं 24 घंटे के अंदर सुनिश्चित की जाएं ।
कलेक्टर श्री सिंह ने जिला चिकित्सालय के कोविड वार्ड तक पहुंचने की व्यवस्था अलग से की जावे । उन्होंने कहा कि कोविड-19 वार्ड के बाजू में 10 विस्तरो का  आइसोलेशन वार्ड भी 24 घंटे के अंदर प्रारंभ किया जाए। कलेक्टर श्री सिंह ने तिली अस्पताल में तैयार किए गए कोविड वार्ड में संपूर्ण व्यवस्थाओं में धीमी प्रगति होने पर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी, सिविल सर्जन एवं पीडब्ल्यूडी के प्रति अप्रषन्नता व्यक्त की।
इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी  डॉ सुरेश बौद्ध ,सिविल सर्जन एमडी गायकवाड, पीडब्ल्यूडी के ईई श्री हरिशंकर जयसवाल ,डॉ अभिषेक ठाकुर सहित अन्य अधिकारी कर्मचारी डॉक्टर मौजूद थे।

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें


वेबसाईट

समस्त थाना प्रभारी अपने-अपने क्षेत्रों में कोरोना संक्रमण रोकने करें सख्त उपाय-कलेक्टर श्री सिंह

समस्त थाना प्रभारी अपने-अपने क्षेत्रों में कोरोना संपूर्ण रोकने हेतु सख्त कदम उठाएं। उक्त निर्देश कलेक्टर श्री दीपक सिंह ने पुलिस एवं राजस्व अधिकारियों की कोरोना संक्रमण रोकने हेतु आयोजित की गई समीक्षा बैठक में दिये। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक श्री अतुल सिंह, अपर कलेक्टर श्री अखिलेश जैन ,सहित पुलिस एवं राजस्व विभाग के अधिकारी मौजूद थे।
पुलिस एवं राजस्व अधिकारियों की समीक्षा बैठक में कलेक्टर श्री दीपक सिंह ने निर्देश दिए कि समस्त थाना प्रभारी अपने-अपने थाना अंतर्गत कोरोना संक्रमण रोकने के लिए सख्त कदम उठाएं एवं कहीं भी भीड़ एकत्र ना होने दें ।
कलेक्टर श्री सिंह ने  निर्देश दिए कि समस्त थाना प्रभारी अपने-अपने क्षेत्र के धर्मगुरु से सतत संपर्क में रहें और धार्मिक  स्थानों पर कोविड गाइडलाइन का पालन कराया जाए। उन्होंने निर्देश दिए कि रोको टोको अभियान के तहत अधिक से अधिक कार्रवाई की जाए और खुली जेल में धारा 151 का उल्लंघन करने वाले व्यक्तियों को भेजा जावे।
पुलिस अधीक्षक श्री अतुल सिंह ने कहा कि कोरोना संक्रमण रोकने के लिए कोविड गाइडलाइन का उल्लंघन करने वालों पर प्रभावी रूप से पुलिस कार्रवाई करें।पुलिस अधीक्षक श्री सिंह ने कहा कि सभी थाना प्रभारी लगातार फील्ड पर रहकर कोरोना संक्रमण रोकने हेतु कार्रवाई करें । उन्होंने कहा कि समस्त पुलिस अधिकारी एवं कर्मचारी भी अपना ध्यान अवश्य रखें और समस्त गाइडलाइन का पालन करते हुए कार्यवाही करें। 


---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

सागर स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट्स की समीक्षा, काम की गति बढाने के निर्देश

सागर स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट्स की समीक्षा,  काम की गति बढाने के निर्देश

सागर । लाखा बंजारा लेक रिजुवनेशन एंड लेकफ्रंट डेवलपमेंट, स्मार्ट रोड काॅरीडोर एवं स्टाॅर्म वाॅटर एंड ड्रेनेज सिस्टम प्रोजेक्टों के प्रगतिशील कार्यों की नगर विधायक शैलेन्द्र जैन, निगमायुक्त श्री आर पी अहिरवार एवं स्मार्ट सिटी सीईओ श्री राहुल सिंह राजपूत ने सागर स्मार्ट सिटी कार्यालय में संबंधित अधिकारीयों की उपस्थिति में समीक्षा बैठक ली।  
विधायक श्री जैन ने लेक ऐजेंसी के अधिकारियों से अब तक हुए झील के डीसिल्टिंग, नाला टैपिंग, मोंगाबधान निर्माण के साथ ही बेस्ट वाॅटर ट्रीटमेंट प्लांट एवं इंवेकमेंट स्टोन पिचिंग आदि आगामी कार्यो की विस्तार से जानकारी ली एवं कार्यगति बढ़ाने हेतु निर्देश दिए। किसी भी कारण से झील के निर्माणकार्य में रुकावट न आये यदि कोई समस्या हो तो तत्काल हमें सूचित करें। इंवेकमेंट बनाने हेतु झील के चारो ओर लगभग तीन लेयर में कार्य होना है अतः इस कार्य को भी शीघ्र प्रारंभ करायें, जिससे आगामी बारिस पूर्व जलभराव स्तर तक इंवेकमेंट का कार्य पूर्ण किया जा सके। स्मार्ट रोड प्रोजेक्ट की समीक्षा करते हुए कार्यगति बढ़ाने व (एसआर-2) तिली चैराहे से सिविल लाइन तक स्मार्ट रोड के संपूर्ण कार्य को 31 मई तक पूर्ण करने के निर्देश दिये। स्टाॅर्म वाॅटर एंड ड्रेनेज सिस्टम प्रोजेक्ट की विस्तार से समीक्षा कर सराहना की एवं अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा की बड़े अथवा मंझोले नालों की मास्टर प्लान में अंकित जमीन को चिन्हित कर अतिक्रमण हटायें। एक इंच भी अतिक्रमण नही छोड़ना है यह अतिक्रमण हटा कर नाला निर्माण के साथ सुंदर प्लांटेशन कर ग्रीन काॅरीडोर बनाएं।
 निगमायुक्त सह कार्यकारी निदेशक श्री अहिरवार ने लाखा बंजारा झील कंपनी अस्वथ इंफ्राटेक के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा की आवश्ययक मेनपावर को साईट पर उपस्थित करें। अपने डिजाइनर को साईट पर सदैव उपस्थित रखें एवं वर्तमान कार्यों के साथ ही आगामी कार्यों जैसे घाट निर्माण, पार्क निर्माण, लाखा बंजारा की मूर्ति एवं फाउंटेन आदि की इंजीनियरिंग संबंधित सारी ड्राइंग डिजाइन विस्त्रित जानकारी सहित कार्यालय में शीघ्र जमा करें, जिससे इनकी समीक्षा व जांच पश्चात तेजी से कार्य किया जा सके और जन भावनाओं से जुड़ी झील का कार्य समय सीमा में पूर्ण हो। स्मार्ट रोड की समीक्षा कर कहा की स्मार्ट रोड अंतर्गत आने वाली बाउंड्री वाॅलों को अंदर की तरफ नई बाउंड्री वाॅल बनाते हुए हटाते जाएं व कार्यगति को बढ़ायें।
 सीईओ श्री सिंह ने समीक्षा दौरान मोंगाबधान निर्माण कार्य, नाला टैपिंग पाइप सहित अन्य मटेरियल आदि की उपलब्धता तत्काल सुनिश्चित करने के निर्देश अस्वथ इन्फ्राटेक के अधिकारीयों को दिये। हमें झील प्रोजेक्ट को समय सीमा के अंदर पूर्ण करना है। स्मार्ट रोड की समीक्षा करते हुए संबंधित एजेंसी को मशीने व मेनपावर बढ़ाने के भी निर्देश दिये।
बैठक में सिटी मजिस्ट्रेट श्री सी एल वर्मा, उपायुक्त श्री प्रणय कमल खरे,  स्मार्ट सिटी ईई श्री अभिषेक सिंह राजपूत, एई श्री प्रियांश दुबे, एसई श्री गुल्शन देशमुख, एई श्री पुष्पेंद्र द्विवेदी, पीएमसी एक्सपर्ट सहित संबंधित एजेंसीयों के अधिकारी उपस्थित रहे।

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें


वेबसाईट


जिला कलेक्टर श्री सिंह ने स्मार्ट सिटी के अंडर टेंडरिंग व प्रस्तावित   प्रोजेक्ट्स की समीक्षा बैठक ली

सागर। स्मार्ट सिटी कार्यालय सभाकक्ष में आयोजित समीक्षा बैठक में जिला कलेक्टर सह अध्यक्ष सागर स्मार्ट सिटी श्री दीपक सिंह ने सागर स्मार्ट सिटी अंतर्गत अंडर टेंडरिंग, अंडर डीपीआर, आरएफपी स्टेज  एवं प्रस्तावित प्रोजेक्ट्स की विस्तार से समीक्षा कर निर्देशित किया।
कलेक्टर श्री सिंह ने निर्देशित करते हुए कहा की सभी स्तर के प्रोजेक्ट्स की एक टाइमलाइन तैयार कराएं और टाइम लाईन अनुसार कार्य प्रगति की समीक्षा व मॉनिटरिंग मुख्य कार्यपालन अधिकारी करें। मल्टी लेविल पार्किंग शहर के लिए महत्वपूर्ण व अत्यावश्यक प्रोजेक्ट है इसके अंतर्गत जिला अस्पताल, ओल्ड आरटीओ कैम्पस एवं मोतीनगर के पास इस प्रोजेक्ट पर कार्य योजना तैयार करें। स्मार्ट रोड कॉरिडोर अंतर्गत स्मार्ट फीचर्स सहित सड़कों का निर्माण करें, साथ ही प्लेसमेकिंग  अंतर्गत व्य्वस्थित व सुंदर स्ट्रीट प्लानिंग करें। प्लेसमेकिंग कार्य के साथ चार्जिंग पॉइंट, स्ट्रीट चेयर आदि की व्यवस्था की जाए। साथ ही बस टर्मिनल के साथ ही शहर में व्यवस्थित ओटो स्टैंड तैयार किए जाएं। कटरा यातायात चैकी के पुनर्निर्माण हेतु योजना तैयार करें। सीएम राइज स्कूल निर्माण हेतु स्कूल प्रिंसिपल, जिला शिक्षा अधिकारी, जनभागीदारी समिति एवं जन प्रतिनिधियों से बात करें। सोलर पवार हेतु रूफ टॉप एवं ग्राउंड मोल्ड दोनों पर कार्य करें, राजघाट में चिन्हित जमीन पर बड़ा सोलर प्लांट स्थापित करें। साथ ही शहर के प्राइमरी व मिडिल स्कूलों की बिल्डिंगों का भी पुनर्विकास कर स्मार्ट स्कूलों में बदलें इनकी जियो टेंगिग आदि करें। शहर में सिटीजन इन्फॉर्मेशन सेंटर स्थापित करें। पुराने तहसीली परिसर में बिल्डिंगो का निर्माण करें जिनमे शहर के विभिन्न स्थलों पर बने जिला मुख्यालय एवं संभागीय मुख्यालयों के कार्यालय सिफ्ट किये जा सकें। जिससे आमजन को एक ही स्थल पर विभिन्न विभागों की सुविधाएं मिल सकें। किसी भी कार्य हेतु लोगों को भटकना न पड़े। इसके अलावा कमर्शियल काम्प्लेक्स, फिटनेस एंड वैलनेस सेंटर प्लांटोरियम, साइंस म्यूजियम, रैन वॉटर हार्वेस्टिंग, ग्राउंड वॉटर रिचार्ज पिट आदि पर भी चर्चा की गई।
बैठक में  निगमायुक्त सह कार्यकारी निदेशक श्री आर पी अहिरवार (वीडियो कांफ्रेंसिंग द्वारा),  स्मार्ट सिटी सीईओ श्री राहुल सिंह राजपूत,  स्मार्ट सिटी सीए श्रीमति आकांछा जुनेजा, असिस्टेंट प्लानर श्री प्रवीण चैरसिया, पीएमसी टीएल श्री संजय केड़िया, पीएमसी एक्सपर्ट सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे ।


---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

SAFAR : एटीएम से छेड़छाड़ कर भाग रहे दो ,अंतर्राज्यीय ठग पकड़े, कई बैंक धोखाधड़ी का खुलासा

SAFAR : एटीएम से छेड़छाड़ कर भाग रहे दो ,अंतर्राज्यीय ठग पकड़े, कई बैंक धोखाधड़ी का खुलासा

★आरोपियों पर साग़र, जबलपुर और राजस्थान के जिलो में दिया वारदातों को अंजाम 

साग़र। साग़र पुलिस ने सिविल लाईन थाना क्षेत्र में ATM से छेड़छाड़ करके भाग रहे दो आरोपियों को पकड़ा है। इनसे  साग़र ,जबलपुर और राजस्थान के जिलो में बैंक धोखाधड़ी के मामलो का खुलासा हुआ है। पुलिस ने एटीएम , नगद राशि और औजार आदि जब्त किए है। आरोपी हरियाणा के है। 

पुलिस प्रेस नोट जे अनुसार  पुलिस अधीक्षक अतुल सिंह के निर्देशानुसार, अति.पुलिस अधीक्षक सागर शहर के निर्देशन एवं नगर पुलिस अधीक्षक
मकरोनिया के मार्गदर्शन में बैंक एटीएम पर नजर रखते हुये एटीएम ठगों एंव चोरों के विरूद्ध कार्यवाही हेतु एटीएम ठगों/एटीएम से छेड़छाड़ करने वालों की तलाश व निगरानी की जा रही है। सायवर सेल द्वारा मोबाईल पर सूचना दी गई कि  सिविल लाईन में ऐक्सिस बैंक के बाजू में एस.बी.आई. के एटीएम से कुछ लोग छेड़छाड़ कर फर्जी तरीके से पैसे निकालने की कोशिश कर रहे हैं। सूचना पर तत्काल एटीएम के पास पहुंच कर एटीएम के पास  पतासाजी  कर एटीएम से निकले दो लड़कों का आसपास पता किया ।  सायवर सेल व बाज 13 के
की मदद से तुरंत घेराबंदी कर दो संदिग्ध व्यक्तियों को पिंपलापुरे मार्ग पर रोक कर
सीसीटीव्ही फुटेज हुलिया के आधार पर पूछताछ की गई। पूछताछ पर उन्होंने अपने नाम मोहम्मद शौकीन पिता हनीफ उम्र 25 साल निवासी ग्राम लोहिंगा जिला मेवात व कायम खान पिता रमजान खान उम्र 26 साल निवासी ग्राम पिपरोनी जिला मेवात हरियाणा का होना बताया। 

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें


वेबसाईट


जिन्हें शंका के आधार पर थाना लाकर सख्ती से पूछताछ की गई तो दोनों के द्वारा बताया गया कि हम लोग एटीएम से पैसा निकालने के लिये मशीन से छेडछाड
कर पैसे निकाल लेते है। जो हमारे खाते से कटता नहीं है यदि कट भी जाता है तो सात दिनों  के अंदर बैंक हमें उक्त राशि वापस कर देती है। इस तरह यह काम हम कई वर्षों से कई जगह कर चुकें हैं। घटना स्थल थाना गोपालगंज का होना पाये जाने से थाना सिविल लाईन में जीरो पर प्रकरण कायम कर थाना गोपालगंज में धारा 454 ताहि. 66-डी आईटी एक्ट का कायम कर विवेचना मे लिया गया।आरोपियों से तीस हजार रूपये नगद 07 एटीएम,02 मोबा.,01 पेन कार्ड व
पेंचकश सहित अन्य औजार जप्त किये गये व आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। आरोपियों के खिलाफ राजस्थान के अलवर गेट थाना में भी अपराध पंजीबद्ध है व जबलपुर में भी वारदात का पता चला है। दोनों जिलों की पुलिस को सूचित कर दिया गया है।


---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

SAGAR : सोशल मीडिया पर गलत खबरें या सूचनाएं , होगी कार्यवाही आदेश जारी

SAGAR : सोशल मीडिया पर गलत खबरें या सूचनाएं , होगी कार्यवाही आदेश जारी

सागर ।  वर्तमान समय में कोरोना महामारी के चलते समय - समय पर अनेक कदम उठाए गए है व यह प्रयास किया गया है कि संक्रमण के फैलाव को कम किया जाए व जो लोग संक्रमित है उन्हें अस्पतालों में यथोचित स्वास्थ लाभ मिल सकें किन्तु यह संज्ञान में आया है कि कभी - कभी सोशल मीडिया प्लेटफार्मस जैसे ट्विटर , फेसबुक , वाट्सएप , इन्स्टाग्राम, टिकटॉक इत्यादि पर भ्रामक खबरे, गलत खबरे व झूठी आपत्तिजनक संदेश, वीडियों , तस्वीरें, ऑडियो क्लिप्स इत्यादि फैलाये जाते है । इस प्रकार की सूचनाएँ जनता के बीच बिना वजह पैनिक की स्थिति पैदा करती है व सरकारी मशीनरी के प्रति उत्तेजनाओं को भड़काने का भी प्रयास इनसे होता है । साथ ही इस प्रकार के संदेश कई बार विभिन्न समुदायों की भावनाओं को भड़काने का भी कार्य करते है । अतः मेरे अभिमत में इस प्रकार की सूचनाओं के प्रसारण से कानून व्यवस्था की स्थिति उत्पन्न हो सकती है व मानव स्वास्थ्य , सुरक्षा व लोक शांति के लिए भी खतरनाक हो सकती है । अतः कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी दीपक सिंह ने दण्ड प्रक्रिया संहिता 1973 की धारा 144 में प्रदत्त शक्तियों को प्रयोग में लाते हुए सम्पूर्ण सागर जिले की राजस्व सीमाओं में आगामी आदेश तक निम्नानुसार प्रतिबंधात्मक आदेश जारी किया है।
कोई भी व्यक्ति या समूह सोशल मीडिया प्लेटफॉमर्स  ट्विटर , फेसबुक , वाट्सएप , यू - ट्यूब , टिकटॉक , इन्स्टाग्राम इत्यादि ) पर कोई भी ऐसी भ्रामक खबर , वीडियों , ऑडियों , फोटो , थीम इत्यादि न ही स्वंय भेजगें व न ही शेयर, फॉरवर्ड करेगें । ( अ ) जो असत्य हो व जिसके तथ्यों की पुष्टि नहीं की गई हो । ( ब ) जो किसी समुदाय या धर्म के प्रति अपमानजनक व भेदभावपूर्ण हो । जो आम जनता में पैनिक या भय व संशय, भ्रांति की स्थिति पैदा करें । यह आदेश तत्काल प्रभाव से प्रभावशील होगा व किसी भी व्यक्ति या समूह द्वारा इस आदेश के उल्लंघन पर भारतीय दण्ड संहिता की धारा 188 के अंतर्गत व सूचना एवं औद्योगिकी एक्ट के अन्य प्रावधानों के अंतर्गत वैधानिक कार्यवाही की जावेगी । यह आदेश दण्ड प्रक्रिया संहिता 1976 की धारा ( 2 ) के तहत एक पक्षीय पारित किया गया है । 

पाली क्लिनिक पर वैक्सीनेशन स्थल पर सेवादल लगा व्यवस्था बनाने में

पाली क्लिनिक वैक्सीनेशन स्थल 
पर सेवादल लगा व्यवस्था बनाने में


साग़र। पाली क्लीनिक बडा बाजार के वैक्सीनेशन स्थल पर लोगो की सुविधा के लिये कांग्रेस सेवादल ने अपनी सेवाएं दी और वही अंबेडकर जयंती पर डा.अंबेडकर जी को याद किया और उनके बताये पथ पर चलने का संकल्प लिया। सेवादल अध्यक्ष सिंटू कटारे ने डा. अंबेडकर को स्मरण करते हुये कहा कि
वे एक मनीषी, योद्धा, नायक, विद्वान, दार्शनिक, वैज्ञानिक, समाजसेवी एवं धैर्यवान व्यक्तित्व के धनी थे। वे अनन्य कोटि के नेता थे, जिन्होंने अपना समस्त जीवन समग्र भारत की कल्याण कामना में उत्सर्ग कर दिया। साथ ही साथ कटारे ने वैक्सीन के लिये एक दूसरे को प्रोत्साहित करने की लोगों से अपील की ।

शास.अवकाश होने के कारण पाली क्लीनिक पर अत्याधिक भीड को सेवादल के सदस्यों ने नियंत्रित किया ,वैक्सीन रजिस्ट्रेशन में लोगो की मदद के साथ उनके बैठने,पानी पीने की व्यवस्था भी सेवादल सदस्यों ने की।
सेवादल अध्यक्ष सिंटू कटारे ने लोगो से सोशल डिस्टेसिंग का पालन करने का भी आह्वान किया ।इस मौके पर सेवादल अध्यक्ष सिंटू कटारे के साथ नितिन पचौरी, नवीन यादव,विक्की यादव,अरविंद राजपूत,अर्जुन नागार्च,मोहन विश्वकर्मा,रमेश गुप्ता,सन्नी सैनी आदि सेवादल सदस्य उपस्थित थे।
 

मंगलवार, 13 अप्रैल 2021

SAGAR : बेकाबू कोरोना, 218 नए केस मिले, 9 हुए डिस्चार्ज, दो की मौत

SAGAR : बेकाबू कोरोना,  218   नए केस मिले, 9 हुए डिस्चार्ज, दो की मौत
 

सागर। ( तीनबत्ती न्यूज़ ) । जिले में कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। कोरोना कम्युनिटी स्प्रेड लेवल पर पहुँच गया है। आज  मंगलवार को 218 मरीज संक्रमित निकले। अब तक का सर्वाधिक आंकड़ा कोरोना संक्रमण का है। वहीं 9 मरीज सवस्घ्य होकर घर गए।  साग़र के दो  लोगो की मौत हो गई। 

सागर में कोरोना विस्फोट हुआ है। बीएमसी ने आज 218 नए केस डिक्लेयर किये हैं। यह एक दिन में अब तक कि सबसे अधिक संख्या बताई जा रही है।  नए केस को मिलाकर अब 7223 कोरोना संक्रमित मरीज सामने आ चुके हैं। वहीं अधिकृत रूप से अब तक 161 की मौत हो चुकी है। पिछले कुछ दिनों से ग्रामीण क्षेत्रो में भी कोरोना ने रफ्तार पकड़ी है। 

कोरोना अपडेट:
- आज सामने आए मरीज-218
- अब तक कुल मरीज- 7223
- कोरोना से अधिकृत मौत- 161
- स्वस्थ हुए मरीज- 6555
 


कोविड गाइडलाइन का उल्लंघन करने पर
87 लोगों को भेजा गया खुली जेल

कोरोना संक्रमण की रोकथाम एवं नियंत्रण के लिए कलेक्टर श्री दीपक सिंह द्वारा केंद्रीय जेल परिसर प्रशिक्षण केंद्र में खुली जेल प्रारंभ की गई है । जिसमें कोविड गाइडलाइन का उल्लंघन करने एवं अनावश्यक शहर में घूमने वाले व्यक्तियों पर कार्रवाई कर खुली जेल भेजा जा रहा है।
सिटी मजिस्ट्रेट श्री सीएल वर्मा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री विक्रम सिंह ने बताया कि मंगलवार को सागर शहर एवं उप नगरीय मकरोनिया में सख्ती पूर्वक कार्रवाई करते हुए 87 लोगों पर धारा 151 की कार्रवाई करते हुए खुली जेल भेजा गया।

---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------


नव संवत के उपलक्ष्य में पुजारी पुरोहितों ने किया पंचांग पूजन

नव संवत के उपलक्ष्य में पुजारी पुरोहितों ने किया पंचांग पूजन


सागर।  भारतीय नववर्ष के प्रारंभ पर कल मंगलवार को मंदिरों में गोरी,गणेश,विष्णु,सूर्यादि पंच देव पूजन और नव संवत्सर2078 के पंचांग के पूजन किया गया।  कल 13 अप्रैल से ही पुजारी संघ द्वारा तैयार किया गया  बुंदेलखंड का संकटमोचन पंचांग प्रारम्भ हो गया है। अब तिथिभ्रम,त्योहारों पर असमंजस समाप्त हुआ अब इस नवीन पंचांग से ही मुहूर्त देखे जाएंगे इसी के आधार पर पूरे बुंदेलखंड में त्योहार मान्य रहेंगे।कल विभिन्न मंदिरों में सुबह 10 बजे पञ्चाङ्ग पूजन का आयोजन किया गया।युवा ब्राह्मण समाज के अध्यक्ष पं.भरत तिवारी ने बताया कि हम प्रतिवर्ष नये सम्वत्सर में धार्मिक गोष्ठी का  आयोजन करते थे जो पिछले वर्ष भी नही हो पाया साथ ही जबलपुर से पञ्चाङ्ग बुलाकर वितरित करते थे इस बार स्थानीय पंचांग आ जाने से सभी को बहुत उत्साह था और जोरदार तैयारियां भी कर रखी थीं गोष्ठी के लिये वृंदावन से आचार्य बद्रीश जी महाराज आने वाले थे पर कोरोना ने फिर पानी फेर दिया,अब सब पंडित पुजारियों से परामर्श करके  निश्चय किया और शासन की गाइड लाइन का ध्यान रखते हुए 5-5पंडितों ने बिभिन्न जगह नवसंवत्सर पंचांग का पूजन किया और सनातन धर्मियों को ऑनलाइन सम्वत्सर का फल सुनाया।

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें


वेबसाईट


पुजारी संघ के अध्यक्ष पं.शिवप्रसाद तिवारी ने बताया कि शहर के मकरोनिया में बालमुकुंद तिवारी और डॉ श्यामनहोहर चतुर्वेदी, तिली के पशुपतिनाथ मंदिर में सुशील पाठक,गोलू तिवारी,अंशुल पराशर,लक्ष्मीपुरा चंपावाग रघु शास्त्री ,गोपालगंज में कुंजबिहारी शुक्ला,बीजासेन मंदिर पीटीसी ग्राउंड में रामचरण शास्त्री श्रीहरि,शिवनारायण शास्त्री,अमित कटारे,शनिचरी मंदिर में रमाकांत त्रिवेदी,मेडिकल कॉलेज डॉ प्रमोद शास्त्री ,बड़ाबाजार में डॉ रामचंद शर्मा,अष्टसखी मंदिर बरियाघाट पर गौरव दीक्षित, सत्यम मुणौतिया सिद्धिविनायक मंदिर खुरई में प्रशांत मिश्रा, सचिन शर्मा,बालाजी धाम गढ़ाकोटा में अजय जारोलिया, अभिषेक मिश्रा,देवी मंदिर सुमरेड़ी में मुकेश द्विवेदी,वैष्णोदेवी मंदिर बरोदिया में राजेश तिवारी आदि ने पांच पांच लोगों के साथ पंचांग पूजन किया और सम्वत्सर का फल सुनाया।खुरई में ब्राह्मणों को मंदिर मंदिर जाकर पंचांग भी वितरित किये गए।

---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

परिवहन मंत्री के मीडिया प्रमुख और पत्रकार राजेश इटौरिया का निधन

परिवहन मंत्री के मीडिया प्रमुख और पत्रकार राजेश इटौरिया का निधन

साग़र। वरिष्ठ अधिकारियों से पत्रकार राजेश इटौरिया का सोमवार की रात निधन हो गया। वे पिछले एक पखवाड़ा से अस्वस्थ्य चल रहे थे। उनका पहले बुंदेलखंड मेडीकल कॉलेज में उपचार हुआ। इसके बाद जब उनकी हालत में सुधार नहीं हुआ तो फिर उन्हें भोपाल स्थित एक निजी अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया। जहां उनकी हालत में सुधार नहीं हुआ। सोमवार रात उनका निधन हो गया। वह अपने पीछे भरा पूरा परिवार छोड़ गए है। 

टीकमगढ़ जिले के ग्राम बुढेरा निवासी श्री इटौरिया वर्तमान में राजस्व एवं परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत के सागर स्थित आॅफिस में जनसंपर्क अधिकारी के रूप में अपनी सेवाएं दे रहे थे। गौरतलब है कि पिछले 2 दशक से श्री इटौरिया पत्रकारिता के क्षेत्र से जुडे रहे। उन्होंने मध्यप्रदेश के नामी अखबारों में प्रमुख पद पर कार्य करते हुए अपनी महत्वपूर्ण सेवाएं दी। बुंदेलखंड क्षेत्र के पत्रकारों ने श्री इटौरिया के निधन पर गहरा शोक जताया है। साथ ही राज्य सरकार से श्री इटौरिया के परिवार को आर्थिक सहायता दिए जाने की मांग की है।

श्री इटौरिया के निधन पर केबिनेट मंत्री गोपाल भार्गव, भूपेन्द्र सिंह, गोविंद सिंह राजपूत, विधायक शैलेन्द्र जैन, प्रदीप लारिया, हर्ष यादव सहित जनप्रतिनिधि, समाजसेवियों ने शोक व्यक्त किया है।

राजस्व एवं परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने शोक संवेदनाएं व्यक्त करते हुए कहा बुंदेलखंड की माटी के सपूत वरिष्ठ पत्रकार  एवं मेरे मीडिया कार्यालय में कार्य करते हुए मेरे निकट सहयोगी रहे  श्री राजेश इटोरिया जी राष्ट्रीय पत्रकार कल्याण परिषद मध्यप्रदेश के प्रदेश सचिव एवं लंबे समय तक सागर राज एक्सप्रेस के ब्यूरो प्रमुख के निधन से मुझे व्यक्तिगत क्षति पहूँचि है , परमपिता परमेश्वर से यही कामना है की उनको अपने श्रीचरणों में स्थान दे और उनके परिवार को इस गहन दुःख को सहन करने की शक्ति प्रदान करे । ऐसी दुख की घड़ी में परिवार के साथ में खड़ा हूं एवं हर संभव मदद के लिए हमेशा उनके लिए मौजूद रहूंगा। 

Archive