शनिवार, 9 मई 2020

सेवादल ने किया राशन वितरण,15 परिवारों को

सेवादल ने किया राशन वितरण,15 परिवारों को

सागर। कोरोना महामारी के संकट मे जारी लाकडाउन के दौरान आज सेवादल कार्यकर्ताओ ने नरयावली नाका वार्ड, परकोटा वार्ड,गुरू गोविन्दसिंह वार्ड की 15 गरीब-मजदूर परिवारों के राशन वितरण किया। 
राशन वितरण के दौरान सामाजिक दूरी के नियम का पालन करते हुये सेवादल अध्यक्ष सिंटू कटारे ने कोरोना से बचने के लिये सावधानियों से भी इन परिवारों को जागृत किया।

पढिये : सागर में अवैध शराब को ढोने वाले तीन पुलिसकर्मी निलंबित, वीडयो हुआ था वायरल

राशन में आटा-दाल -चावल-दूध-बिस्किट सेवादल अध्यक्ष ने वितरित किया और इन परिवारों को हर संभव मदद के लिये आश्वस्त कराया। आज के सहयोग अभियान में सेवादल अध्यक्ष सिंटू कटारे के साथ ब्लाकाध्यक्ष नितिन पचौरी,जयदीप यादव,प्रवीण यादव,आकाश नामदेव, शैलेन्द्र नामदेव, अंकुर यादव आदि सदस्य सहयोगी के रूप मे उपस्थित थे।

---------------------------- 


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

MP: भाजपा के 24 जिला अध्यक्षो की घोषणा

MP: भाजपा के 24 जिला अध्यक्षो की घोषणा

भोपाल।भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने संगठन के 24 जिला अध्यक्षो की घोषणा की है। 
इसमे ग्वालियर नगर श्री कमल मखीजानी 
ग्वालियर ग्रामीण श्री कौशल शर्मा 
सागर जिला श्री गौरव सिरोठिया 
टीकमगढ़ श्री अमित नूना 
दमोह श्री प्रीतम लोधी 
रीवा श्री अजय सिंह पटेल 

सतना श्री नरेंद्र त्रिपाठी 
शहडोल श्री कमल प्रताप सिंह 
उमरिया श्री दिलीप पांडे 
सिवनी श्री आलोक दुबे 
नरसिंहपुर श्री अभिलाष मिश्रा 
भोपाल शहर श्री सुमित पचौरी 
होशंगाबाद श्री माधव अग्रवाल 

बेतूल श्री आदित्य शुक्ला (बबला) 
रायसेन डॉ जयप्रकाश किरार 
इंदौर शहर श्री गौरव रणदिवे 
इंदौर ग्रामीण श्री राजेश सोनकर 
बुरहानपुर श्री मनोज लदवे 
झाबुआ श्री लक्ष्मण नायक 
धार श्री राजू यादव 

आगर मालवा श्री गोविंद सिंह बरखेड़ी 
देवास श्री राजीव खंडेलवाल 
मंदसौर श्री नानालाल अठौलिया 
नीमच श्री पवन पाटीदार

---------------------------- 


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

गौरव सिरोठिया सागर जिला भाजपा के अध्यक्ष बने

गौरव सिरोठिया सागर जिला भाजपा के अध्यक्ष बने

सागर । भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा ने प्रदेश में बचे हुए जिलों में अध्यक्षो की घोषणा कर दी है। सागर में गौरव सिरोठिया को पार्टी ने जले की कमान सौंपी है। प्रदेश भाजपा के इतिहास में युवा मोर्चा में सबसे लंबे कार्यकाल तक जिला अध्यक्ष रहने में गौरव सीरोठिया का नाम दर्ज  है। गौरव वर्तमान में जिला उपाध्यक्ष थे।
युवा नेता और बीना की पूर्व विधायक श्रीमती सुशीला सिरोठिया के सुपुत्र  गौरव सिरोठिया को संगठन का अच्छा अनुभव है। चुनावो में भी दायित्वों का निर्वाह किया है। सिरोठिया के पितां स्व राकेश सिरोठिया भाजपा वरिष्ठ नेता रहे है। उनके  भाई सुनील सिरोठिया भी सक्रिय नेता है। 

अवैध शराब को ढोने वाले तीन पुलिसकर्मी निलंबित, वीडयो हुआ था वायरल

अवैध शराब को ढोने वाले तीन पुलिसकर्मी निलंबित, वीडयो हुआ था वायरल


सागर। पुलिस अधीक्षक अमित सांघी ने  सागर के गोपालगंज थाना क्षेत्र में जब्त अवैध शराब को ले जाने वाले तीन पुलिस कर्मीयो को  सस्पेंड  कर दिया है।  ये पुलिस कर्मी एक वायरल सीसीटीवी वीडियो में एक खंडहर नुमा स्थान से शराब ले जाते हुए दिख रहे थे। 
गोपालगंज थाना पुलिस ने लॉक डाऊन के दौरान तिली क्षेत्र की शराब दुकान से 14- 15 अप्रैल की दरम्यानी रात में आबकारी विभाग की सरकारी सील तोड़कर शराब ले जाते हुए मॉम्ला दर्ज किया था। जिसमे करीब 52 पेटी शराब जब्त हुई थी । वायरल वीडियो में इसी क्षेत्र में एक खंडहर नुमा स्थान से 15 अप्रैल की सुबह 3 बजे के आसपास पुलिस कर्मी शराब की पेटियां ले जाते हुए दिखे रहे है। 

पढिये : मंत्री गोविंद राजपूत पर प्रकरण दर्ज कराने पूर्व मंत्री सुरेन्द्र चौधरी ने पुलिस में कराए बयान दर्ज

वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस अधीक्षक अमित सांघी ने  नगर पुलिस अधीक्षक से इसकी जांच कराई थी। जांच के बाद  पुलिस अधीक्षक सांघि  ने गोपालगंज थाने के तीन आरक्षको  दुर्गेश सोनी ,सुरेंद्र मिश्रा और हेमराज ठाकुर को सस्पेंड कर दिया है।  लाक  डाऊन  के दौरान सागर में शराब का जमकर अवैध कारोबार  हुआ। पुलिस ने भारी जब्ती भी की ।  वायरल वीडियो के मामले में पुलिस की फजीहत हुई है।
---------------------------- 


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

वायरस संक्रमण रोकने में पार्षद की भूमिका अहम : कलेक्टर ,सागर सुरक्षा अभियान के तहत पूर्व महापौर एवं पार्षदों की बैठक

वायरस संक्रमण रोकने में पार्षद की भूमिका अहम : कलेक्टर ,सागर सुरक्षा अभियान के तहत पूर्व महापौर एवं पार्षदों की बैठक

सागर।  कोरोना वायरस संक्रमण के नियंत्रण एवं बचाव हेतु सागर सुरक्षा अभियान के तहत् कलेक्टर श्रीमति प्रीति मैथिल नायक की अध्यक्षता में नगर निगम के पूर्व महापौर इंजी.अभय दरे, समस्त पूर्व पार्षदों, नगर निगम आयुक्त श्री आर.पी.अहिरवार एवं नगर निगम के अधिकारियों की उपस्थिति में सिविल लाईन स्थित चंद्रा पार्क में बैठक आयोजित की गई। बैठक का मुख्य उद्देश्य यह था कि प्रत्येक पूर्व पार्षद अपने-अपने वार्ड में यह सुनिश्चित करने का प्रयास करें कि उनके वार्ड में कोई बाहर के व्यक्ति का आगमन यदि हो रहा है तो इस संबंध में तत्काल कंट्रोल रूम को सूचना हो जाय ताकि बाहर से आने वाले व्यक्ति की विधिवत् जांच की जा सकें और आवश्यकता अनुसार कार्यवाही भी की जा सकें । वार्ड में लोगों को मास्क लगाने की समझाईस दी जा सकें लोग अति आवश्यक हो तभी घर से बाहर निकले क्योंकि वर्तमान में देखने में यह आ रहा है कि जरूरत न होने पर भी लोग अपने घर से बाहर निकलकर वार्ड में या बाजार में आ रहे है।  

पढिये : मंत्री गोविंद राजपूत पर प्रकरण दर्ज कराने पूर्व मंत्री सुरेन्द्र चौधरी ने पुलिस में कराए बयान दर्ज

इससे सोशल डिस्टेंसिंग कम हो रही है एवं संक्रमण का खतरा बढ़ रहा है, बढ़ते हुये संक्रमण की आशंका को निर्मूल करने के उद्देश्य से यदि मोहल्ला समितियां जो कि इन निर्वतमान पार्षदों की अध्यक्षता में गठित की गई है।  वे पूरी सक्रियता से काम करती है तो संक्रमण के प्रसार को निश्चित ही कम किया जा सकेगा।
बैठक में कलेक्टर ने कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण के नियंत्रण एवं बचाव हेतु जिला प्रषासन, नगर निगम ,स्वास्थ्य विभाग एवं पुलिस प्रषासन द्वारा लगातार प्रयास किये जा रहे है। आने वाले समय में अब हमें चिंता करने की जरूरत है । जब लाॅकडाउन खत्म हो जायेगा तब सभी को मिलकर कोरोना से बचाव हेतु प्रयास करना होंगे,इसलिये सभी पूर्व पार्षदों को शहर की चिंता कर अपने-अपने वार्डो में मोहल्ला समितियों सहित सक्रिय रहकर भागीदारी सुनिष्चित करना होगी । जिससे आने वाले समय में सागर को कोरोना संक्रमण से बचाव किया जा सकें। कलेक्टर ने कहा कि लोगों का दूसरे शहरों से आना प्रारंभ हो गया है, इसलिये सभी लोग अपने वार्ड में दूसरे शहरों से आने वाले लोगों पर नजर रखें और उसकी सूचना तत्काल कंट्रोल रूम को दें।  जिससे तत्काल उनकी जांच की जा सकें। इस कार्य में मोहल्ला समिति के सभी सदस्यों का भी सहयोग लें। वार्डो में कोई व्यक्ति अगर मास्क नहीं लगा रहा है, तो उन्हें मास्क अथवा रूमाल, गमछा आदि लगाकर मुंह को ढकनें, हाथों को बार-बार धोने , सोशल डिस्टेंस बनाने एवं घरों में रहने के लिये जागरूक करें तथा उनके फोटो भी खींचे। साथ ही बुजुर्ग व्यक्तियों एवं 10 वर्ष के बच्चों को घर से न निकलने के लिये समझाईस दें। उन्होेनेे कहा कि सभी आप सभी लोग वार्ड में भ्रमणकर देंखे कि किसी व्यक्ति को खांसी, सर्दी एवं बुखार है तो उसकी सूचना तत्काल कंट्रोल रूम के दूरभाष क्रमांक 07282-242802, 242831 पर दें। जिससे तत्काल उन व्यक्तियों का चिकित्सीय परीक्षण कराया जा सकें। किसी भी व्यक्ति को अनावष्यक बाहर न घूमने दें, मास्क न लगाने वाले व्यक्तियों को सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमण का सबसे ज्यादा खतरा रहता है। कलेक्टर ने सभी पूर्व पार्षदों से कहा कि उन्हें अपने वार्ड की जानकारी ज्यादा रहती है इसलिये सभी सहयोग कर कोरोना संक्रमण के बचाव हेतु अपने-अपने वार्डो में जिम्मेदारी निभायें। सभी पूर्व पार्षदों ने कलेक्टर को पूर्ण रूप से सहयोग देने का आष्वासन दिया। 

पढिये : फिल्म निर्देशक प्रकाश  झा आये सागर ,आकाश राजपूत से मिले

पूर्व महापौर इंजी.अभय दरे ने कहा कि पिछले डेढ़ माह से जिला प्रषासन, नगर निगम,पुलिस प्रषासन एवं स्वास्थ्य विभाग के द्वारा बहुत कड़ी मेहनत कर सागर को कोरोना संक्रमण से बचाया है, इसके लिये हम उनका आभार व्यक्त करते है। उन्होने सभी वार्डो के पूर्व पार्षदों से कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव हेतु हम सभी को आगामी 15 दिवसों में सहयोग कर अपने-अपने वार्ड में जिम्मेदारी निभाना है, अगर कोई व्यक्ति बुखार, सूखी खांसी से पीड़ित है तो उसकी सूचना कंट्रोल रूम, नगर निगम आयुक्त को दें जिससे उन लोगों का चिकित्सीय परीक्षण कराया जा सकें। 

पढिये : हरियाणा में फंसे प्रदेश के 18 जिलों के 1280 मजदूरों को  सागर लेकर आई दूसरी विशेष ट्रेन

नगर निगम आयुक्त  आर.पी.अहिरवार ने सभी पूर्व पार्षदों का आभार व्यक्त करते हुये कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण के नियंत्रण एवं बचाव हेतु जनभागीदारी सुनिष्चित करने से अब सभी वार्डो में बाहर से आने वाले व्यक्तियों एवं संक्रमित अथवा सर्दी, खांसी एवं बुखार से पीड़ित व्यक्तियों की पहचान की जा सकेगी साथ ही उनका चिकित्सीय परीक्षण भी आसानी से किया जा सकेंगा जिससे कोरोना वायरस संक्रमण की आषंका को निर्मूल किया जा सकेगा ।उन्होने बैठक में उपस्थित सभी पूर्व पार्षदों से अपने अपने वार्डो में लोगों को मास्क लगाने, सेनेटाइज करने, गिलब्ज लगाने एवं घरों में रहने के लिये लोगों को प्रेरित करने हेतु सहयोग करने का अनुरोध किया।
बैठक में पूर्व पार्षद  नरेष यादव, जिनेष साहू, नीरज जैन गोलू, याकृति जड़िया, श्वेता यादव , शारदा कोरी, किरन मिश्रा, धर्मेन्द्र खटीक, कल्पना पटैल, हर्षवर्धन चैबे, रवीन्द्र लारा, हेमंत यादव, सुबोध पाराषर, जीनत जावेद, प्रषांत जैन, राजू घोषी, पंकज सोनी, संजय दुबे, परषौत्तम विष्वकर्मा, सीताराम पचकोड़ी, भैयन पटैल, महेष जाटव, राजू घोषी, चेतराम अहिरवार, अतुल नेमा, सुमन घोषी, विनोद पहलवान, सोमेष जड़िया, डेलनसिंह चैधरी, रूपनारायण यादव, संगीता खटीक, उपायुक्त डाॅ.प्रणय कमल खरे, आर.पी.श्रीवास्तव, कार्यपालन यंत्री पूरनलाल अहिरवाल, कार्यालय अधीक्षक आर.बी.जोषी, दामोदर ठाकुर, राजेन्द्र सेन, मुन्नालाल रैकवार, एहफाज हुसैन, अरविंद सोनी, संजय सोनी सहित अन्य अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे। 
---------------------------- 


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

मंत्री गोविंद राजपूत पर प्रकरण दर्ज कराने पूर्व मंत्री सुरेन्द्र चौधरी ने पुलिस में कराए बयान दर्ज

मंत्री  गोविंद राजपूत पर प्रकरण दर्ज कराने पूर्व मंत्री सुरेन्द्र चौधरी ने पुलिस में कराए बयान दर्ज

★पुलिस अधीक्षक द्वारा नियुक्त जाँच अधिकारी  ने दर्ज किए व्यान।

सागर । मध्यप्रदेश शासन के खाद्य एवं सहकारिता मंत्री  गोविन्द सिंह राजपूत के विरुद्ध  लॉक डाउन उल्लंघन का प्रकरण दर्ज कराने के मामलें में  मध्यप्रदेश काँग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष एवं पूर्व मंत्री  सुरेन्द्र चौधरी के पुलिस ने व्यान दर्ज किये है।गत 02 मई को म.प्र.काँग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष एवं पूर्व मंत्री श्री सुरेन्द्र चौधरी ने सागर जिले के पुलिस अधीक्षक को पत्र लिख कर खाद्य एवं सहकारिता मंत्री श्री गोविन्द सिंह राजपूत द्वारा लॉक डाउन का उल्लंघन करने पर धारा 188 का प्रकरण दर्ज करने की माँग की थी।

पढिये : कोरोना का संकट नहीं अव्यवस्था मजदूरों की हत्यारी बनी - रघु ठाकुर

श्री चौधरी की शिकायत पर सागर जिले के पुलिस अधीक्षक श्री अमित साँघी ने कार्यवाही करते हुए शिकायत के मामलें में सागर नगर पुलिस अधीक्षक  को जाँच अधिकारी नियुक्त किया है। श्री चौधरी द्वारा की गई शिकायत  के जाँच अधिकारी नगर पुलिस अधीक्षक श्री प्रजापति ने पूर्व मंत्री श्री सुरेन्द्र चौधरी के व्यान दर्ज किए है जहाँ श्री चौधरी ने व्यान दर्ज कराते हुए लॉक डाउन के उल्लंघन सम्बन्धी साक्षी दस्तावेज़ जाँच अधिकारी को सौपें हैं। 

पढिये : हरियाणा में फंसे प्रदेश के 18 जिलों के 1280 मजदूरों को  सागर लेकर आई दूसरी विशेष ट्रेन

पूर्व मंत्री श्री सुरेन्द्र चौधरी  ने शिकायत में उल्लेख किया था कि श्री गोविन्द सिंह  राजपूत केबिनेट मंत्री  भोपाल से क्रिश्चियन कालोनी सागर स्थित अपने निवास आये और  दिनाँक 01 मई 2020 को  धर्मश्री वार्ड सागर स्थित भाजपा  कार्यालय में श्री गोविन्द सिंह राजपूत द्वारा भाजपा के पदाधिकारियों को  एकत्रित कर बैठक आयोजित की गई। शिकायती  पत्र में कोरोना वायरस को लेकर  कलेक्टर व जिला दण्डाधिकारी सागर म.प्र. के द्वारा  सागर नगर निगम, छावनी क्षेत्र व मकरोनिया नगर पालिका क्षेत्र में सम्पूर्ण लॉकडाउन के  आदेश का हवाला देते हुए मंत्री श्री गोविन्द सिंह राजपूत पर लॉकडाउन का खुला  उल्लंघन किये जाने पर  मंत्री श्री राजपूत व  सागर भाजपा कार्यालय में बैठक  में शामिल अन्य लोगों पर लॉक डाउन के उल्लंघन की धारा 188 का प्रकरण दर्ज कर कार्यवाही की माँग की थी।

---------------------------- 


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

हरियाणा में फंसे प्रदेश के 18 जिलों के 1280 मजदूरों को लेकर आई दूसरी विशेष ट्रेन सागर

हरियाणा में फंसे प्रदेश के 18 जिलों के 1280 मजदूरों को लेकर आई दूसरी विशेष ट्रेन सागर

★जिला प्रशासन ने बसों से मजदूरों को उनके गृह जिले भिजवाया

सागर ।मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान की पहल पर लॉक डाउन में हरियाणा प्रदेश में फंसे मध्यप्रदेश के सागर सहित 18 अन्य जिलों के 1280 प्रवासी मजदूरों को स्पेशल ट्रेन से  सागर लाया गया। हरियाणा के रेवाड़ी से विशेष ट्रेन 9 मई शनिवार को सुबह लगभग 6 बजे सागर रेलवे स्टेशन पहुँची । यहाँ कलेक्टर प्रीति मैथिल नायक एवं पुलिस अधीक्षक अमित सांघी के मार्गदर्शन में नगर निगम आयुक्त आर पी अहिरवार और नगर निगम उपायुक्त डॉक्टर प्रणय  कमल खरे तथा अन्य अधिकारियों ने मजदूरों को उनके गृह जिले में  बसों से भिजवाने की व्यवस्था कर रखी थी।

पढ़िए  : फिल्म निर्देशक प्रभात झा आये सागर ,आकाश राजपूत से मिले

सोशल डिस्टेन्स का पालन करते हुए मजदूरां को बसों के माध्यम से उनके गृह जिले भिजवाया गया।  मजदूरां को प्लेटफार्म से जिलावार बनाये गए अलग अलग गेट से बाहर  लाया गया। उनके हाथों को सेनेटाइजर से  साफ कराया गया। रेलवे स्टेशन पर पहले से ही तैनात मेडिकल टीमों ने उनका स्वास्थ परीक्षण किया। मजदूरों के लिए नाश्ता, भोजन ,पानी की व्यवस्था की गई । सेनेटाइज बसों से  मजदूरों को उनके गृह जिलों को रवाना किया गया।

पढ़िए : सागर:चाय बनाते समय लगी आग पिता और दो बेटे जलकर हुए गंभीर घायल

रेलवे स्टेशन पर अपर कलेक्टर अखिलेश जैन, संयुक्त कलेक्टर श्रीमती अंजलि शाह, सिटी मजिस्ट्रेट पवन वारिया, सीएचएमओ डॉ एम एस सागर, नोडल अधिकारी डॉ धीरेंद्र मिश्रा, क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी श्री प्रदीप शर्मा, स्मार्ट सिटी सीईओ राहुल सिंह राजपूत, एस डी एम संतोष चंदेल, तहसीलदार नरेंद्र बाबू यादव, स्टेशन प्रबंधक नरेन्द्र सिंह, आरआरटी टीम सहित पुलिस, स्वास्थ्य, राजस्व, स्कूल शिक्षा विभाग के अधिकारी/कर्मचारी तथा व्यवस्था में लगा शासकीय अमला मौजूद रहा ।

---------------------------- 


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

चाय बनाते समय लगी आग पिता और दो बेटे जलकर हुए गंभीर घायल

चाय बनाते समय लगी आग पिता और दो भाई जलकर हुए गंभीर घायल


@दीपक चौरसिया,देवरी

सागर। सागर जिले के  देवरी नगर की सुभाष वार्ड में घर में चाय बनाते समय पिता और  दो पुत्र आग से जलकर गंभीर घायल हो गए ।उपनिरीक्षक धनेंद्र यादव ने बताया सुभाष वार्ड में नरेश लोधी पिता विनोद लोधी उम्र 36 वर्ष अपने घर में गैस पर चाय बना रहा था। वहीं पर पास में ऊपर पटिए पर मिट्टी तेल से भरी हुई कुप्पी बिना ढक्कन की रखी हुई थी और वह गैस पर गिर गई ।जिससे पूरे कमरे में आग फैल गई और नरेश के शरीर में लग गई नरेश लोधी की चीखने की आवाज से उसका छोटा भाई महेश लोधी एवं पिता विनोद लोधी पहुंच गए और आग बुझाने को लेकर महेश और विनोद भी आग में झुलस गए।

पढ़िए : अंतर्राष्ट्रीय पेंगोलिन तस्कर की जमानत सागर कोर्ट से खारिज ,वीडियो एप के जरिये हुई सुनवाई
जिन्हें घायल अवस्था में देवरी स्वास्थ्य केंद्र लाया गया जहां पर उपचार के बाद नरेश और महेश को जिला चिकित्सालय सागर रेफर कर दिया गया है वहीं  नरेश लोधी और महेश लोधी आग से 90% झुलस गए हैं जिन की हालत गंभीर बनी हुई है।
---------------------------- 


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

फिल्म निर्देशक प्रकाश झा आये सागर ,आकाश राजपूत से मिले

फिल्म निर्देशक प्रकाश झा आये सागर ,आकाश राजपूत से मिले

सागर। ख्याति प्राप्त फिल्म निर्देशक प्रकाश झा सागर प्रवास पर आए। दरअसल प्रभात झा  बंम्बई से पटना जा रहे थे । उनके लिए रुकने पूर्व से निर्धारित कार्यक्रम भोपाल का था। परन्तु उन्हें ज्ञात हुआ कि रास्ते में सागर भी पड़ेगा जहाँ उनके फिल्मी कलाकार आकाश राजपूत का गृह नगर है। आकाश  उनकी अगली वेव सीरीज आश्रम में भी  कलाकार के रूप में काम कर रहे हैं।तब उन्होंने भोपाल रूकने का कार्यक्रम निरस्त कर देर रात सागर रुकना तय किया।

पढ़िए : कोरोना काल मे शराबबंदी :"धक्का मारो मौका है"..!
होमेन्द्र देशमुख, वीडियो जर्नलिस्ट एबीपी न्यूज़

झा सागर में होटल राॅयल पैलेस में रात्री विश्राम किया और आकाश से मुलाकात की। आकाश एमपी के खाद्य नागरिक आपूर्ति मन्त्री गोविन्द राजपूत के बेटे है। आकाश पिछले कुछ सालों से फिल्मी दुनिया मे सक्रिय है। 
निर्देशक प्रकाश झा ने इस मौके पर  वरिष्ठ नेता हीरासिंह राजपूत से  बुंदेलखण्ड के संबंध में फिल्म की संभावनाओं पर चर्चा की।  इस दौरान प्रकाश झा द्वारा सागर शहर को अपनी पहली पंसद बताया और पुनः सागर आने का अश्वासन भी दिया। और फिल्म निर्देशक झा इसके बाद  पटना के लिए रवाना हुए।        
---------------------------- 


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

भारतीय स्टेट बैंक ने आरंभ की घर पहुंच एटीएम सेवा

भारतीय स्टेट बैंक ने आरंभ की घर पहुंच एटीएम सेवा
भोपाल । वर्तमान कोरोना महामारी के कठिन दौर में सामाजिक दूरी का पालन करते हुए
लोगों की नगद संबंधी आवश्यकताओं को पूरा करने हेतु भारतीय स्टेट बैंक द्वारा मोबाइल एटीएम वेन सेवा आरंभ की गई है। भारतीय स्टेट बैंक में भोपाल शहर में प्रथम मोबाइल एटीएम वेन की व्यवस्था की है। यह मोबाइल एटीएम भोपाल की सभी कॉलोनी में पंहुचेगा एवं ग्राहकों को त्वरित एवं सुविधाजनक नगद
आहरण की सुविधा प्रदान करेगा। 

पढ़िए : हरियाणा में फंसे  मजदूर सागर आये स्पेशल ट्रेन से,हाथ हिलाकर किया ख़ुशी का इजहार

यह विशेष सुविधा भारतीय स्टेट बैंक के द्वारा भोपाल में स्थित 448 एटीएम एवं ई लॉबी के द्वारा दी जा रही सेवाओं के अतिरिक्त हैभारतीय स्टेट बैंक, भोपाल मंडल के मुख्य महाप्रबंधक श्री राजेश कुमार ने एटीएम वेन को झंडी दिखाकर रवाना किया। इस अवसर पर अन्य
महाप्रबंधकगण, उप महाप्रबंधकगण एवं अन्य स्टाफ सदस्य भी मौजूद थे। यह जानकारीएस. कोण्डल राव ,सहायक महाप्रबंधक जनसंपर्क व सामाजिक सेवा बैंकिंग ने दी।

---------------------------- 


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

शुक्रवार, 8 मई 2020

बिहार के 21 छात्रों को पहुचाया राशन सेवादल ने

बिहार के 21 छात्रों को पहुचाया राशन सेवादल ने

सागर। सेवादल काँग्रेस  सागर ने नरयावली नाका स्थित मस्जिद मे रूके बिहार के 21 छात्रों को राशन सामग्री पहुचाकर मो.अनीस और गब्बर खान का सहयोग कर देश की गंगा जमना तहजीब को आगे बढाया।
तत्पश्चात 42वे दिन भी 15 गरीब-कामकाजी महिलाओं और जिले के बाहर के फंसे मजदूरों राशन उपलब्ध कराके उनकी परेशानी कम करने की छोटी सी कोशिश की। 

पढ़िए: सागर जिले में कोरोना से पहली मौत, बीना में बना कन्टेनमेट क्षेत्र
भाग्योदय तीर्थ के चिकित्साकर्मियों को किया होम कवारेन्टीन

राशन में आटा-दूध-चावल-बिस्किट-दाल सेवादल की ओर से वितरित किया गया। आज के सहयोग अभियान में सेवादल अध्यक्ष सिंटू कटारे के साथ ब्लाकाध्यक्ष नितिन पचौरी,जयदीप यादव, आकाश नामदेव,प्रवीण यादव,शैलेन्द्र नामदेव, अंकित यादव,आर्यन नामदेव,मोनू मस्त आदि सेवादल परिवार के सदस्य उपस्थित थे।

---------------------------- 


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

कोरोना का संकट नहीं अव्यवस्था मजदूरों की हत्यारी बनी - रघु ठाकुर

कोरोना का संकट नहीं अव्यवस्था मजदूरों की हत्यारी बनी - रघु ठाकुर 

भोपाल ।समाजवादी पार्टी के संरक्षक  रघु ठाकुर जी ने कहा कि देश के विभिन्न शहरों में काम के लिए गए मजदूरों की स्थिति बहुत ही दयनीय है ।न तो   उनके पास पैसा है ना खाने को दाना ।सैकड़ों किलोमीटर पैदल चल रहे हैं ।इस उम्मीद में कि गांव घर पहुंच जाएं ।सरकार ने कुछ मजदूर रेल चलाई पर  वे जरूरत से बहुत कम है। आज औरंगाबाद से  चले 16 मजदूरों की रेल से कटकर मौत समूचे देश के  लिये शर्मनाक है। जो मजदूर शहरों में बड़ी-बड़ी इमारतें कड़ी मेहनत से खड़ी करते हैं आज वही के बंदी बन कर रह गए हैं ।देश में कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित मजदूर किसान और छोटे व्यापारी हैं ।

पढ़िए : हरियाणा में फंसे  मजदूर सागर आये स्पेशल ट्रेन से,हाथ हिलाकर किया ख़ुशी का इजहार*

हमने मार्च से ही सरकार से मांग की थी कि विशेष सैनिटाइजड रेलों  से मजदूरों को रेलो से  घर भिजवाए ।परंतु  मदान्ध सरकार  ने ध्यान नहीं दिया । विदेशों से जहाँ से कोरोना की महामारी आई  वहां से बड़े-बड़े लोगों को लाने के लिए विमान भेजे जा रहे हैं परंतु मजदूरों के लिए सामान्य रेल के डिब्बे तक नहीं है। सरकार से हमारी मांग है कि मृतकों के  परिवार जनों को एक-एक करोड़ रुपए का मुआवजा दिया जाए।

पढ़िए : सागर जिले में कोरोना से पहली मौत, बीना में बना कन्टेनमेट क्षेत्र
भाग्योदय तीर्थ के चिकित्साकर्मियों को किया होम कवारेन्टीन

उन्होंने कहा कि जिन उच्च अधिकारियों को मजदूरों को लाने के लिए दायित्व सौंपा गया था उनके मोबाईल फोन नहीं उठते।उनके नम्बरों के रिकार्ड से जांच करा कर दोषी अधिकारियों के  विरुद्ध गैर जिम्मेदारी के लिए कार्रवाई के  की जाए।  जहां जहां प्रवासी मजदूर हैं वहां के मुख्यमंत्रियों से सीधी बातचीत करसम्बंधित राज्य के मुख्य मन्त्री जी लाकडाउन में फँसे मजदूरों की व्यवस्था के लिए अनुरोध करें।गृहमंत्री व रेल मंत्री जी को जिन्होंने समयपर रेल चलाने के अपने नैतिक दायित्व को पूरा नहीं किया नैतिक आधार पर इस्तीफा  देना चाहिए।

---------------------------- 


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------
           

अंतर्राष्ट्रीय पेंगोलिन तस्कर की जमानत सागर कोर्ट से खारिज,वीडियो एप के जरिये हुई सुनवाई

अंतर्राष्ट्रीय पेंगोलिन तस्कर की जमानत सागर कोर्ट से खारिज,वीडियो एप के जरिये हुई सुनवाई

★Covid 19 के नाम पर वृद्ध माँ - पिता की सेवा के नाम पर आरोपी ने मांगी थी जमानत 

★मामला वन्यप्राणी पैंगोलिन व लाल तिलकधारी  कछुओं की अंतर्राष्ट्रीय तस्करी का है आरोपी एक वर्ष से सागर जेल मे बंद है 

सागर ।( तीनबत्ती न्यूज़)।  केंद्रीय जेल सागर में बंद पैंगोलिन और लाल तिलकधारी कछुओ का अंतरराष्ट्रीय तस्कर तपस बसक की जमानत याचिका के मामले में आज शुक्रवार को एडीजे कोर्ट में वाडियो मोबाइल एप के जरिए सुनवाई हुई। इसमें न्यायाधीश पंकज यादव ने सहायक जिला अभियोजन अधिकारी सुधा विजय सिंह भदौरिया का तर्क मोबाइल पर सुनने के बाद आरोपी की जमानत याचिका निरस्त कर दी है।

बता दें कि पैंगोलिन और लाल तिलकधारी कछुओ की अंतर्राष्ट्रीय तस्करी के आरोप में तपस बसक केंद्रीय जेल सागर में बंद है।उसके द्वारा लगातार विभिन्न कोर्ट में जमानत के लिए याचिकाएं लगाई जा रही थी। इस मामले में महानिदेशक लोक अभियोजन मध्य प्रदेश श्री पुरुषोत्तम शर्मा ने वन्य प्राणी अपराध अधिनियम में अहम भूमिका निभाने वाली सहायक जिला अभियोजन अधिकारी सुधाविजय सिंह भदौरिया को उनकी कार्यदक्षता को देखते हुए मामले की पैरवी हेतु दिसंबर 2019 में वन्य प्राणी मुख्यालय मध्य प्रदेश के विशेष अनुरोध पर अधिकृत किया था।

पढ़िए : सागर जिले में कोरोना से पहली मौत, बीना में बना कन्टेनमेट क्षेत्र
भाग्योदय तीर्थ के चिकित्साकर्मियों को किया होम कवारेन्टीन

अभियोजन अधिकारी श्रीमती भदौरिया ने बताया कि इस प्रकरण के आरोपीगण द्वारा लगातार अदालतों में जमानत याचिका लगाई जा रही थी। इसी संबंध में श्रीमती भदौरिया द्वारा 30 अप्रैल को जिला एवं सत्र न्यायाधीश श्री के पी सिंह को एक अनुरोध पत्र लिखा गया था। जिसमें बताया गया था कि इस अपराध के आरोपीगण अंतरराष्ट्रीय तस्कर हैं और वह जिस भी कोर्ट में याचिका लगा रहे है। उसकी जानकारी उन्हें दी जाए ताकि वे  शासन की ओर से covid 19 की परिश्थितियों में माननीय उच्चतम व उच्च न्यायालय द्वारा निर्धारित दिशा निर्देशों के पालन मे vidyo app / mobile के माध्यम से अपना पक्ष रख सकें। इसी तारतम्य में ए डीजे श्री पंकज यादव ने 8 मई को भदौरिया का लिखित तर्क अभिलेख पर लेते हुये उनका पक्ष  मोबाईल पर सुना और उनके तर्कों से सहमत होते हुये एवं अपराध की गंभीरता को देखते हुये कोर्ट ने आरोपी के अपराध को जमानत योग्य ना मानते हुए आरोपी की जमानत याचिका को खारिज कर दिया है।

पढ़िए : हरियाणा में फंसे  मजदूर सागर आये स्पेशल ट्रेन से,हाथ हिलाकर किया ख़ुशी का इजहार

 यह आरोपी पूर्व में भी वन्य प्राणी कछुओं की तस्करी का आरोपी है।  और उसके खिलाफ कई अपराध कोलकत्ता ( पश्चिम बंगाल ) में भोपाल ( म प्र ) में दर्ज हैं।  
श्रीमती भदौरिया ने बताया कि वे इस प्रकरण में लगातार lock down की स्थिति में भोपाल से सबधित न्यायालय में जहा आरोपीगण जमानत याचिका लगाते हैं कभी व्हाट्स अप पर लिखित तर्क प्रेषित ,कभी वीडियो एप से वीसी  करके , कभी मेल पर लिखित तर्क प्रेषित कर  पैरवी कर रहीं हैं । अब तक सी जे एम सागर श्री विवेक पाठक के कोर्ट से 07 आरोपियों  की जमानत निरस्त करा चुकीं हैं । साथ ही इसके पूर्व 02आरोपीगण की सत्र न्यायालय से निरस्त करा चुकीं हैं  इस आरोपी का यह सत्र न्यायालय में पांचवा जमानत आवेदन है  इस आरोपी की माननीय उच्चतम न्यायालय द्वारा दो बार एस एल पी निरस्त की जा चुकी है। 

---------------------------- 


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

अपने घर आने की खुशी है प्रवासी मजदूरो को,दूसरे राज्यों में थे परेशान

अपने घर आने की खुशी है  प्रवासी मजदूरो को,दूसरे राज्यों में थे परेशान

सागर ।  अपने घर आने से प्रवासी मजदूर खुष हैं। प्रवासी मजदूरां का कहना है कि दूसरे प्रदेश में फंसकर परेषान थे। अब यहा आकर अच्छा लग रहा है। कोरोना वायरस के रोकथाम के लिये लॉकडाउन किया हुआ है। ऐसे में सारी गतिविधियां थम गई हैं। मध्यप्रदेष के बहुत सारे कामगार जो अन्य प्रदेषों में कार्य के सिलसिले में बाहर गए हुये थे। वापिस अपने घर लौटना चाहते थे। सार्वजनिक यातायात के साधन न होने से अपने आप को परेषान महसूस कर रहे थे। इस परेषानी को मध्यप्रदेष की सरकार ने समझा और सरकार के खर्चें पर मजदूरों को अन्य प्रदेषों से अपने प्रदेष में विषेष ट्रेन के माध्यम से लाया जा रहा है।

पढ़िए : सागर में कोविड 19 की सर्वे टीम से अभद्रता,सर्वे रजिस्टर फाड़ा, पुलिस में FIR दर्ज

 सागर रेल्वे स्टेषन पर हरियाणा के रेवाड़ी से प्रवासी मजदूरों को लेकर एक विषेष ट्रेन सुबह-सुबह पहुंची। इस ट्रेन में सागर सहित प्रदेष के 18 जिलों के प्रवासी मजदूर उतरे। इन्ही मजदूरों में से पन्ना जिले के अमानगंज निवासी युवा भी आए हैं वे यहां आकर खुष हैं। बस से पन्ना के लिये रवाना हो गए। इसी प्रकार छतरपुर जिले के गुलगंज के पास ग्राम के रहने वाले श्री टन्टू अहिरवार  हरियाणा में मिस्त्री का काम करते है। लॉकडाउन के बाद ही अपने घर आना चाहते थे। ट्रेन से उतरकर छतरपर की बस में सवार हो गए। बसों की व्यवस्था भी शासन द्वारा की गई। वे अपने घर जाते समय खुष थे। 

पढ़िए : सागर जिले में कोरोना से पहली मौत, बीना में बना कन्टेनमेट क्षेत्र
भाग्योदय तीर्थ के चिकित्साकर्मियों को किया होम कवारेन्टीन

श्री टन्टू प्रवासी मजदूरों को लाने के लिये मुख्यमंत्री श्री षिवराजसिंह चौहान ने निर्णय सराहना करते है। यात्रा के दौरान उन्हें कोई दिक्कत नही हुई। शासन द्वारा भोजन, पानी आदि की अच्छी व्यवस्था की गई थी। यही बात उनके साथ यात्रा कर रही कोषिया बाई भी कहती हैं।

---------------------------- 


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

सागर में कोविड 19 की सर्वे टीम से अभद्रता,सर्वे रजिस्टर फाड़ा, पुलिस में FIR दर्ज

सागर में कोविड 19 की सर्वे टीम से अभद्रता,सर्वे रजिस्टर फाड़ा, पुलिस में FIR दर्ज

सागर।  कलेक्टर श्रीमति प्रीति मैथिल नायक के निर्देषानुसार कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम एवं नियंत्रण हेतु नगर निगम क्षेत्र के सभी 48 वार्डो में सर्वे किये जा रहे है। सर्वे के दौरान विठ्ठलनगर वार्ड में आगनबाडी कार्यकर्ता, सहायिका एवं आशा कार्यकर्ता एवं नगर निगम की टीम द्वारा सर्वे के कार्य के दौरान टीम के सदस्यों के साथ अभ्रदता करने, सर्वे रजिस्टर फाड़ने एवं शासकीय कार्य में बाधा डालने पर विठ्ठलनगर वार्ड के व्यक्ति युसुफ मुसलमान के विरूद्व पुलिस में एफ.आई.आर.दर्ज करायी गई 

पढ़िए : सागर जिले में कोरोना से पहली मौत, बीना में बना कन्टेनमेट क्षेत्र
भाग्योदय तीर्थ के चिकित्साकर्मियों को किया होम कवारेन्टीन

नगर निगम उपायुक्त डाॅ.प्रणय कमल खरे ने बताया कि कलेक्टर के आदेषानुसार नगर निगम क्षेत्र के सभी 48 वार्डो में कोरोना वायरस संक्रमण एवं बचाव के नियंत्रण हेतु महिला बाल विकास, स्वास्थ्य विभाग एवं नगर निगम की टीम की द्वारा संयुक्त रूप से प्रत्येक घर में निवासरत व्यक्तियों का सर्वे किया जा रहा है। शुक्रवार को उक्त टीम विठ्ठलनगर वार्ड में सर्वे कर रही थी, उस दौरान टीम जब युसुफ मुसलमान के घर सर्वे करने पहुॅची तो उसके द्वारा सर्वे करने से मना किया गया है साथ ही सर्वे टीम का रजिस्टर फाड़ दिया साथ ही टीम के सदस्यों से अभ्रदता की गई संबंधित व्यक्ति के विरूद्व केंट पुलिस थाने में एफ.आई.आर दर्ज करायी गई है जिसके विरूद्व भा.द.स. की धारा 186, 353, 332, 188, 269 एवं अनु.जा.एवं अनु.जन.जाति अधिनियम 1989 (संषोधन 2015) 3(2)(व्ही.ए.) के तहत् प्रकरण दर्ज कर कार्यवाही की गई है।

पढ़िए : हरियाणा में फंसे  मजदूर सागर आये स्पेशल ट्रेन से,हाथ हिलाकर किया ख़ुशी का इजहार

उपायुक्त डाॅ.प्रणय कमल खरे ने नगर निगम क्षेत्र के सभी वार्डो के निवासियों से अनुरोध किया है कि कोरोना वायरस संक्रमण के बचाव एवं नियंत्रण हेतु किये जा रहे सर्वे कार्य में सहयोग करें तथा टीम द्वारा जो जानकारी मांगी जा रही है उन्हें सही जानकारी देकर सहयोग करें। 
----------------------------- 


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

सागर जिले में कोरोना से पहली मौत, बीना में बना कन्टेनमेट क्षेत्र, भाग्योदय तीर्थ के चिकित्साकर्मियों को किया होम कवारेन्टीन

सागर जिले में कोरोना से पहली मौत, बीना में बना कन्टेनमेट क्षेत्र,  भाग्योदय तीर्थ के चिकित्साकर्मियों को किया होम कवारेन्टीन


सागर। सागर जिले के बीना के एक मरीज की इलाजे के दौरान भोपाल में मौत हो गई। जिसकी पाजिटिव रिपोर्ट आई है । उसके भोपाल में ही अंतिम संस्कार के बाद बीना में पूरे इलाके को प्रतिबंधित कर स्क्रीनिग और अन्य सतर्कताये शुरू के दी गई है। इस मरीज का सागर के भाग्योदय तीर्थ असप्तताल में भी इलाज चला था। यही से भोपाल भेजा गया था। इस कारण भाग्योदय तीर्थ के डॉक्टर्स/कर्मचारियों को क़वारेंटतीं कर सेम्पल लिए जाएंगे। आज कलेक्टर प्रीति मैथिल और एसपी अमित सांघी ने बीना और भाग्योदय तीर्थ पहुचे। जहा व्यवस्था सम्बन्धी निःर्देश दिए।

सागर जिले की पहली मौत कोरोना से,  भाग्योदय तीर्थ  से गया था भोपाल

सागर जिले के बीना  के गांधी वार्ड मे रहकर संतराम यादव बहराइच उप्र झाडू बेचने का काम करता था।और बीते दिनों से अस्वस्थ था । जिसका इलाज पहले बीना में किया गया। यहां तीन डॉक्टरों के पास इलाजे हुआ। इस दौरान उसने कुछ प्रभावशाली लोगों से मदद भी मांगी। इसके बाद में इलाज के लिए सागर भी आया । यहां भाग्योदय तीर्थ हॉस्पिटल में इलाजे चला। उसके बाद उसे भोपाल रेफर किया गया था ।
कल गुरुवार को भोपाल के कोरोना सेंटर मे उसकी इलाज के दॊरान मॊत हो गयी। उसकी मौत की खबर से बीना में हड़कम्प मंच गया।
उधर इस मामले में भाग्योदय तीर्थ की लापरवाही भी सामने आई है। संतराम की जांचों में फेफड़ों में कफ आदि की शिकायत थी। ऐसे में  निर्देशो के मुताबिक सागर कोविड हॉस्पिटल में मरीज को भेजा जाना चाहिए था। लेकिन उसे निजी एम्बुलेंस से भोपाल भेजा गया।

कलेक्टर - एसपी पहुचे बीना

कोरोना पाजिटिव मरीज संतराम की मौत के बाद बीना में तेजी से व्यवस्थाएं बदली। गांधी वार्ड और उसके आसपास के इलाके को कन्टेनमेट क्षेत्र घोषित कर दिया गया। मौके पर कलेक्टर प्रीति मैथिल और एसपी अमित सांघी यहां पहुचे और व्यवस्थाओं का निरीक्षण कर आवश्यक निःर्देश दिए। 
कलेक्टर ने बताया कि इलाके को कंटेन्मेंट क्षेत्र बना दिया गया है। मरीज की कांटेक्ट और ट्रेवल हिस्ट्री पता कि जा रही है । अभी तक जितने भी चिनिहत  हुए है उनको होंम कवारेंटायन कर ICMR की गाईड लाईन के मुताबिक उनकी सेम्पलिंग होंगी। उन्होंने कहा कि बीना बड़ा शहर है सभी लोग सावधानी और सतर्कता बरते। मामले कि  जांच  कराई जा रही है। उन्होंने कहा कि भाग्योदय तीर्थ में भी उसका इलाज हुआ है। वहा पर मरीज का चेकअप करने वाले  डॉक्टर्स और और सम्बन्धितों को कवारेन्टीन कराया है। इनकी सेम्पलिंग होंगी।

हरियाणा में फंसे  मजदूर सागर आये स्पेशल ट्रेन से,हाथ हिलाकर किया ख़ुशी का इजहार

कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक ने बीना के गांधी वार्ड कंटेनमेंट क्षेत्र का निरीक्षण किया

 कलेक्टर श्रीमती प्रीति मैथिल नायक और पुलिस अधीक्षक श्री अमित सांघी ने बीना का दौरा किया। उन्होंने गांधी वार्ड का भ्रमण कर बीएमओ, एसडीएम और पुलिस विभाग के अधिकारियों को आवष्यक दिषा निर्देष दिये। उन्होंने कंटेनमेंट क्षेत्र में कोरोना संक्रमण की रोकथाम संबंधी  निर्देषों का कड़ाई से पालन करने कहा। प्रशासन ने मृतक के साथी को सागर बीएमसी मे रखा है। मृतक की ट्रेवल हिस्टी की जांच की जा रही है। बीना मे डाक्टर के यहां मृतक ने इलाज कराया था। मृतक बीना के गांधी वार्ड मे रहकर झाडू बेचने का काम करता था और बीते दिनों से अस्वस्थ था जिसका इलाज पहले बीना में किया गया तथा बाद में इलाज के लिए सागर भी आया जहां से वह इलाज के लिए भोपाल चला गया था।
गुरुवार को भोपाल के कोरोना सेंटर मे उसकी इलाज के दौरान मौत हो गयी थी। कलेक्टर, एस पी ने कंटेनमेंट एरिया का दौरा कर पूरे मामले की जांच करने की बात कही और मृतक व उसके साथियो की ट्रेवल हिस्टी की जानकरी ली जा रही है। कलेक्टर श्रीमती प्रीति मैथिल ने कहा कि आईसीएमआर की गाइडलाइन के तहत संबंधित क्षेत्र  गांधी वार्ड को कंटेनमेंट क्षेत्र घोषित कर कर प्रतिबंधित कर दिया गया है और जो भी आवश्यकता महसूस होगी उसका पालन कराया जाएगा। 

पढ़िए : सागर में बकायादार बिजली उपभोक्ताओं के कनेक्शन काटे जाने को मिली हरी झंडी

उन्होंने कहा कि एसडीएम सुश्री अमृता गर्ग निरंतर निगरानी बनाए हुए हैं। संबंधित विकासखंड मेडिकल अधिकारी स्वास्थ्य टीम के माध्यम से स्वास्थ्य सर्वे करा रहे हैं। जिस अस्पताल के जिन  डाक्टरों ने एवं पैरामेडिकल स्टाफ ने संबंधित व्यक्ति का इलाज किया था उनको आज क्वॉरेंटाइन किया गया है। पुलिस अधीक्षक श्री अमित सांघी ने बताया कि पूरे कंटेनमेट क्षेत्र में पुलिस की समुचित व्यवस्था

हरियाणा में फंसे मजदूर सागर आये स्पेशल ट्रेन से,हाथ हिलाकर किया ख़ुशी काइजहार


हरियाणा में फंसे  मजदूर सागर आये स्पेशल ट्रेन से,हाथ हिलाकर किया ख़ुशी काइजहार


सागर।( तीनबत्ती न्यूज़)।मुख्यमंत्री  शिवराज सिंह चौहान की पहल पर लॉक डाउन में हरियाणा प्रदेश में फंसे मध्य प्रदेश के सागर सहित अन्य जिलों के 1318 प्रवासी मजदूरों,तीर्थयात्रियों, विद्याथियों को स्पेशल ट्रेन से  सागर लाया गया । विशेष ट्रैन आज सागर पहुची।  जिसमें 19 जिलों के प्रवासी मजदूर शामिल थे जिनमें सागर के 21 मजदूर शामिल हैं । यहाँ कलेक्टर प्रीति मैथिल   नायक एवं पुलिस अधीक्षक अमित सांघी के  मार्गदर्शन में नगर निगम आयुक्त आर पी अहिरवार और नगर निगम उपायुक्त डॉक्टर प्रणय  कमल खरे तथा अन्य अधिकारियों ने मजदूरों को उनके गृह जिले में  बसों से भिजवाने  की व्यवस्था   कर रखी थी । इस दौरान मासूम बच्चे, महिला सभी के चेहरे पर एक सुकून की झलक थी कि अब अपने घर पहुच जाएंगे। लॉक डाऊंन के दौर में मुसीबते झेलने वालो की बड़ी मुश्किलों में घर वापसी नसीब हुई है। जब ये बासमे बैठे तो हाथ हिलाकर सबका अभिवादन किया और खुशियों का इजहार किया।

पढ़िए : कोरोना संक्रमण जागरुकता रथों का पूर्व गृहमन्त्रीभूपेन्द्रसिंह ने किया शुभारम्भ
 https://www.teenbattinews.com/2020/05/blog-post_10.html


सोशल डिस्टेन्स का पालन करते हुए ट्रैन से 
उतारकर प्लेटफार्म से जिलावार बनाये गए अलग अलग गेट से बाहर  लाया गया। उनके हाथों को सेनेटाइजर से  साफ कराया गया ।रेलवे स्टेशन पर पहले से ही तैनात मेडिकल टीमों ने उनका स्वास्थ परीक्षण किया ।   मजदूरों के लिए नाश्ता, भोजन ,पानी की व्यवस्था की गई ।सेनेटाइज बसों से  मजदूरों को उनके गृह जिलों को रवाना किया गया।

पढ़िए महामंडलेश्वर ओमकार गिरी महाराज का देहावसान,सागर से है नाता
 https://www.teenbattinews.com/2020/05/blog-post_86.html


रेलवे स्टेशन पर अपर कलेक्टर अखिलेश जैन, संयुक्त कलेक्टर श्रीमती अंजलि शाह,   सिटी मजिस्ट्रेट पवन वरिया , सीएचएमओ डॉ एम एस सागर, नोडल अधिकारी डॉ धीरेंद्र मिश्रा, क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी श्री प्रदीप शर्मा, स्मार्ट सिटी सीईओ राहुल सिंह राजपूत, एस डी एम संतोष चंदेल, तहसीलदार नरेंद्र बाबू यादव, स्टेशन प्रबंधक नरेन्द्र सिंह,  आरआरटी टीम सहित पुलिस,  स्वास्थ्य,राजस्व,  स्कूल शिक्षा विभाग के अधिकारी/कर्मचारी तथा व्यवस्था में लगा शासकीय अमला मौजूद रहा।
---------------------------- 

www.teenbattinews.com

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

----------------------------
-

हरियाणा में फंसे मजदूर सागर आये स्पेशल ट्रेन से,हाथ हिलाकर किया ख़ुशी काइजहार

हरियाणा में फंसे  मजदूर सागर आये स्पेशल ट्रेन से,हाथ हिलाकर किया ख़ुशी काइजहार

सागर। मुख्यमंत्री  शिवराज सिंह चौहान की पहल पर लॉक डाउन में हरियाणा प्रदेश में फंसे मध्य प्रदेश के सागर सहित अन्य जिलों के 1318 प्रवासी मजदूरों,तीर्थयात्रियों, विद्याथियों को स्पेशल ट्रेन से  सागर लाया गया । विशेष ट्रैन आज सागर पहुची।  जिसमें 19 जिलों के प्रवासी मजदूर शामिल थे जिनमें सागर के 21 मजदूर शामिल हैं । यहाँ कलेक्टर प्रीति मैथिल   नायक एवं पुलिस अधीक्षक अमित सांघी के  मार्गदर्शन में नगर निगम आयुक्त आर पी अहिरवार और नगर निगम उपायुक्त डॉक्टर प्रणय  कमल खरे तथा अन्य अधिकारियों ने मजदूरों को उनके गृह जिले में  बसों से भिजवाने  की व्यवस्था   कर रखी थी । इस दौरान मासूम बच्चे, महिला सभी के चेहरे पर एक सुकून की झलक थी कि अब अपने घर पहुच जाएंगे। लॉक डाऊंन के दौर में मुसीबते झेलने वालो की बड़ी मुश्किलों में घर वापसी नसीब हुई है। जब ये बासमे बैठे तो हाथ हिलाकर सबका अभिवादन किया और खुशियों का इजहार किया।

पढ़िए : कोरोना संक्रमण जागरुकता रथों का पूर्व गृहमन्त्रीभूपेन्द्रसिंह ने किया शुभारम्भ
सोशल डिस्टेन्स का पालन करते हुए ट्रैन से 
उतारकर प्लेटफार्म से जिलावार बनाये गए अलग अलग गेट से बाहर  लाया गया। उनके हाथों को सेनेटाइजर से  साफ कराया गया ।रेलवे स्टेशन पर पहले से ही तैनात मेडिकल टीमों ने उनका स्वास्थ परीक्षण किया ।   मजदूरों के लिए नाश्ता, भोजन ,पानी की व्यवस्था की गई ।सेनेटाइज बसों से  मजदूरों को उनके गृह जिलों को रवाना किया गया।

पढ़िए महामंडलेश्वर ओमकार गिरी महाराज का देहावसान
रेलवे स्टेशन पर अपर कलेक्टर अखिलेश जैन, संयुक्त कलेक्टर श्रीमती अंजलि शाह,   सिटी मजिस्ट्रेट पवन वरिया , सीएचएमओ डॉ एम एस सागर, नोडल अधिकारी डॉ धीरेंद्र मिश्रा, क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी श्री प्रदीप शर्मा, स्मार्ट सिटी सीईओ राहुल सिंह राजपूत, एस डी एम संतोष चंदेल, तहसीलदार नरेंद्र बाबू यादव, स्टेशन प्रबंधक नरेन्द्र सिंह,  आरआरटी टीम सहित पुलिस,  स्वास्थ्य,राजस्व,  स्कूल शिक्षा विभाग के अधिकारी/कर्मचारी तथा व्यवस्था में लगा शासकीय अमला मौजूद रहा।
---------------------------- 


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

गुरुवार, 7 मई 2020

महामंडलेश्वर ओमकार गिरी महाराज का देहावसान

महामंडलेश्वर ओमकार गिरी महाराज का देहावसान
सागर । गिरी सम्प्रदाय के महामंडलेश्वर ओमकार गिरी महाराज का इलाहाबाद स्थित उनके आश्रम में देहावसान हो गया, श्री गिरी पूर्व में सागर में गवर्मेंट स्कूल में शिक्षक रहे हैं ।
महामंडलेश्वर ओमकार गिरी महाराज का गत दिवस इलाहाबाद स्थित उनके आश्रम में देहावसान हो गया । महामंडलेश्वर ओमकार गिरी महाराज का सागर से विशेष नाता रहा है ।

वे पहले ढाना में संस्कृत विद्यालय में शिक्षक थे बाद में गवर्मेंट स्कूल ( अब एक्सीलेन्स स्कूल ) में शिक्षक रहे, आप केशवगंज वार्ड स्थित मोंगा के नजदीक स्थित देवी मंदिर परिसर में निवासरत रहे , उनकी पत्नी भी सागर में एमएलबी स्कूल में शिक्षिका रहीं है । गिरी संप्रदाय से जुड़ने के बाद वो इलाहाबाद चले गए । आपके सागर में कई आध्यात्मिक शिष्य हैं और वो प्रत्येक गुरु पूर्णिमा पर सागर रहते थे यहां उनके दीक्षित शिष्यों द्वारा भव्य शोभायात्रा निकाली जाती थी। 

MP: 5 आईपीएस अफसरो के तवादले, उज्जैन,मंदसौर और आगर मालवा के एसपी बदले गए

MP: 5 आईपीएस अफसरो के  तवादले, उज्जैन,मंदसौर और आगर मालवा के एसपी बदले गए

कोरोना संक्रमण जागरुकता रथों का पूर्व गृहमन्त्रीभूपेन्द्रसिंह ने किया शुभारम्भ

कोरोना संक्रमण जागरुकता रथों का पूर्व गृहमन्त्रीभूपेन्द्रसिंह ने किया शुभारम्भ

सागर।  विश्व में फैली महामारी नोवल कोरोना वाइरस के संक्रमण से रोकथाम, नियंत्रण को दृष्टिगत रखते हुए एवं प्रभावी नियंत्रण हेतु जिले में सागर स्मार्ट सिटी कार्यालय से पूर्व गृहमन्त्री 
 भूपेन्द्रसिंह  ने हरी झण्डी दिखा कर कोरोना संक्रमण जागरुकता रथों का शुभारंभ किया। इस मौके पर उन्होने कहा कि कोरोना वायरस को हराने के लिए जागरूकता की आवश्यकता है। कोरोना वायरस की रोकथाम एवं नियंत्रण के लिए सभी को जागरूक होना पड़ेगा, तभी लड़ाई जीती जा सकती है ।

इस अवसर पर कलेक्टर श्रीमती प्रीति मैथिल नायक, पुलिस अधीक्षक अमित सांघी, नगर निगम कमिश्नर श्री आर पी अहिरवार, स्मार्ट सिटी सीईओ श्री राहुल सिंह राजपूत सहित अन्य अधिकारी कर्मचारी मौजूद थे। कोरोना जागरुकता रथों का शुभारंभ करते हुए भूपेंद्र सिंह ने यह भी कहा की कोरोना वायरस संक्रमण ऐसी  बीमारी है जिसको केवल सभी की जागरूकता जैसे सोशल डिस्टेंसिंग का पालन, समय-समय पर हाथ धोना, मुंह पर मास्क लगाना एवं सेनेटाइजेशन  आदि  के माध्यम से दूर किया जा सकता है। 
उन्होंने कहा कि सागर जिला प्रशासन की मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह  ने समीक्षा बैठक में भी प्रशंसा की थी। 

सागर- छत्तरपुर  हाईवे पर मजदूरो से भरे पिकअप -ट्रक की टक्कर,तीन की मौत, डेढ़ दर्जन घायल, बण्डा की घटना
एक एक मजदूर से 3-3हजार रुपया लिया था भाड़ा,महाराष्ट्र से यूपी जा रहे थे


 इस मौके पर कलेक्टर श्रीमती प्रीति मैथिल नायक ने कोरोना संक्रमण जागरूकता रथ के महत्व को बताते हुए कहा कि इस रथ से एनाउंसमेंट के माध्यम से लोगों को जागरुक किया जायेगा एवं इसके साथ ही रंग थियेटर फोरम ग्रुप के कलाकारों द्वारा कोरोना परिवार की कल्पना को प्रदर्शित कर जनमानस को जागरुक करने का कार्य होगा, जो पूरे शहर में प्रचार प्रसार करके लोगों को जागरूक करेगा। उन्होने जिले के  प्रत्येक नागरिक से  अपील करते हुए  कहा कि भारत सरकार द्वारा जारी आरोग्य सेतु एवं सार्थक आरोग्य एप को अपने-अपने मोबाईल में डाऊनलोड करें, कोरोना संक्रमण सए बचाव के  लिए  यह  एप  बहुत ही  आवश्यक है । इसके साथ  हे  सरकार द्वारा जारी सूचना, शिक्षा और संचार सामग्री का  अध्यन कर कोरोना के  सम्बंध में जानकारी हासिल करें यह  जानकारी तथ्यात्मक होती है ।

पढ़िए: सागर में बकायादार बिजली उपभोक्ताओं के कनेक्शन काटे जाने को मिली हरी झंडी 

पुलिस अधीक्षक श्री अमित सांघी ने कहा कि पुलिस कर्मचारी भी इस लड़ाई में विनम्रता पूर्वक कार्य कर रहे हैं, केवल आप लोगों के सहयोग की आवश्यकता है। इसके अलावा श्री भूपेंद्र सिंह ने स्मार्ट सिटी कंट्रोल रूम का भी निरीक्षण किया और बैठकर  शहर की सीमा में प्रवेश कर रहे व्यक्तियों की निगरानी एवं अन्य गतिविधियों को बारीकी से जाना एवं समझा श्री सिंह ने कंट्रोल रूम में लगी स्क्रीन से पूरे शहर की मानिटरिंग का भी अवलोकन किया।    

--------------------------- 


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

----------------------------

सेवादल के संस्थापक डॉ हार्डिकर की जयंती पर राशन वितरित


सेवादल के संस्थापक डॉ हार्डिकर की जयंती पर राशन वितरित

सागर। कांग्रेस सेवादल के संस्थापक डाॅ नारायण सुब्बाराव जी हार्डीकर जी की 132 वीं जन्मजयंती पर सागर शहर कांग्रेस सेवादल द्वा रा कोरोना महामारी के चलते सेवादल के उद्देश्य को चरितार्थ करते हुए लगातार 41 वे दिन राशन वितरित किया। वही ग्वालियर के  डबरा क्षेत्र के सागर में फंसे मजदूरो के खानेपीने की व्यवस्था

पढ़िए : सागर- छत्तरपुर  हाईवे पर मजदूरो से भरे पिकअप -ट्रक की टक्कर,तीन की मौत, डेढ़ दर्जन घायल, बण्डा की घटना

एक एक मजदूर से 3-3हजार रुपया लिया था भाड़ा,महाराष्ट्र से यूपी जा रहे थे

 
सेवादल कार्यकर्ताओं ने काकागंज वाड॔ में खाद्य सामग्री में आटा दाल चावल  बिस्कुट का वितरण किया गया इस अवसर पर अपने विचार व्यक्त करते हुए मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव अमित दुबे राम जी ने कहा कि डाॅ नारायण सुब्बाराव जी हार्डी कर ने देश को स्वतंत्र कराने के उद्देश्य से सेवादल का गठन किया था और आजादी के बाद पीडित मानवता की सेवा मे सेवादल सदा सहभागी रहा है।  जिसकी झलक मै पिछले 41 दिन से सागर शहर सेवादल के साथियों मे देख रहा हूँ । 

पढ़िए : अजीम प्रेमजी फाउंडेशन देगा एक करोड़ के मेडिकल इक्विपमेंट्स,बुन्देलखण्ड मेडिकल कालेज सागर को

सेवादल अध्यक्ष सिंटू कटारे ने कहा कि डाॅ नारायण सुब्बाराव जी हार्डी कर के बताये रास्ते पर चलकर दीन जनो की सेवा में जो अनुभूति होती है वह बडी ही सुकून देती है । आज डबरा के भाई करतार सिंह जी जो लाकडाउन के चलते सागर में ही परेशान थे ।उनकी मदद हमारे सेवादल अध्यक्ष सिंटू कटारे जी ने की और गंतव्य तक पहुंचने की हरसंभव मदद भी की ।
आज के इस कार्यक्रम में अमित दुबे राम जी, सेवादल सागर शहर अध्यक्ष सिंटू कटारे द्वारका चौधरी ब्लाक अध्यक्ष नितिन पचौरी ,जय दीप, आकाश नामदेव ,प्रवीण यादव ,जय दीप यादव अंकुर यादव हनी सोनी मोंटी साहू लकी यादव आदश॔ यादव मीरा अहिरवार लीला अहिरवार पुष्पा रैकवार सहित अन्य लोगों ने शामिल होकर कार्य क्रम को गति प्रदान की।

---------------------------- 


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

गौतम बुद्ध जी के पास समर्थ लोक भाषा की अकाट्य तर्क शक्ति थी: पूर्व मन्त्री सुरेंद्र चौधरी


गौतम बुद्ध जी के पास समर्थ लोक भाषा की अकाट्य तर्क शक्ति थी: पूर्व मन्त्री सुरेंद्र चौधरी

सागर । बौद्ध धर्म के संस्थापक गौतम बुद्ध जी की जयंती के अवसर पर मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष एवं पूर्व मंत्री श्सुरेंद्र चौधरी ने पूरी श्रद्धा व गरिमा के साथ पुष्पांजलि अर्पित की।इस अवसर पर श्री चौधरी ने कहा कि गौतम बुद्ध जी का पुण्य स्मरण करते हुए कहा कि गौतम बुद्ध जी के जीवनोन्मुखी दर्शन और प्रखर तार्किकता के कारण भारत मे जबर्जस्त  वैज्ञानिक चेतना का विकास हुआ।गौतम बुद्ध जी के पास समर्थ लोक भाषा की अकाट्य तर्क शक्ति थी।

पढ़िए : सागर में बकायादार बिजली उपभोक्ताओं के कनेक्शन काटे जाने को मिली हरी झंडी

श्री चौधरी ने  कहा कि ज्ञान विज्ञान के क्षेत्र में नागार्जुन,वराहमिहिर, आर्य भट्ट, भास्कराचार्य जैसी अनेक विभूतियों की प्रतिभा के पूर्ण विकसित होने में गौतम बुद्ध जी के कार्य-कारण सिद्धांत की महत्वपूर्ण भूमिका रही है।
---------------------------- 


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

श्रमिक स्पेशल ट्रेन आएगी 8 मई को, कलेक्टर- एसपी ने किया रेलवे स्टेशन का निरीक्षण

श्रमिक स्पेशल ट्रेन आएगी 8 मई को, कलेक्टर- एसपी ने किया रेलवे स्टेशन का निरीक्षण

सागर। श्रमिक स्पेशल ट्रेन हरियाणा के रेवाड़ी से कल 8 मई को प्रातः 6 बजे सागर पहुचेगी। इसके मद्देनजर विभन्न व्यवस्थाओ के सम्बंध में अधिकारियों को दायित्व सौपे गए है । वही कलेक्टर प्रीति मैथिल और पुलिस अधीक्षक अमित सांघि ने  स्टेशन का निरीक्षण कर आवश्यक दिशा  निःर्देश दिए है। 

कलेक्टर ने कहा कि  अन्य राज्यों से आ रहे प्रवासी मजदूरों कि लिए स्पेशल चलाई जा रही ट्रेन के माध्यम से सागर स्टेशन तक पहुंचेंगे। उनकी व्यवस्था को सुचारू रूप से संचालन करने के लिए उन्होंने नगर निगम कमिश्नर श्री आरपी अहिरवार एवं अन्य अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए । उन्होंने कहा कि प्लेटफार्म पर सैनिटाइजर एवं दवा का छिड़काव कराया जाए एवं सोशल डिस्टेंस इन 1 गज की दूरी पर निशान लगाया जाए जिससे सोशल डिस्टेंस बनी रहे ।

पढ़िए : सागर- छत्तरपुर  हाईवे पर मजदूरो से भरे पिकअप -ट्रक की टक्कर,तीन की मौत, डेढ़ दर्जन घायल, बण्डा की घटना,

एक एक मजदूर से 3-3हजार रुपया लिया था भाड़ा,महाराष्ट्र से यूपी जा रहे थे


उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए थे आर आर टी की टीम यहां पूर्व से ही उपस्थित रहे जैसे ही ट्रेन आएगी उनको सोशल डिस्टेंशन के साथ उनकी स्कैनिंग करें ।उन्होंने उन्होंने पुलिस की भी समुचित व्यवस्था कराने के निर्देश दिए।उन्होंने क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी को निर्देश दिए पर्याप्त मात्रा में बसों की व्यवस्था की जावे जिससे प्रवासी मजदूरों को उनके गंतव्य तक पहुंचाया जा सके एवं बसों को पूर्ण रूप से सेंट्राइस करा जाए और सोशल डिस्टेंस के साथ प्रवासी मजदूरों को उनके गंतव्य तक छोड़ा जाए ।इस अवसर पर अपर कलेक्टर अखिलेश जैन संयुक्त कलेक्टर आदित्य शर्मा उपायुक्त डॉक्टर प्रणय कमल खरे ,अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रवीण कुमार नगर पुलिस अधीक्षक श्री राम प्रजापति ,सहित पुलिस स्वास्थ्य एवं नगर निगम और   रेलवे के अधिकारी कर्मचारी मौजूद थे। 

सागर में बकायादार बिजली उपभोक्ताओं के कनेक्शन काटे जाने को मिली हरी झंडी

सागर में बकायादार बिजली उपभोक्ताओं के कनेक्शन काटे जाने को मिली हरी झंडी 

सागर । सागर  शहर के बिजली उपभोक्ताओं से बार - बार बकाया बिजली बिलों की अदायगी की बेअसर हो रही अपीलों के बाद बिजली कंपनी ने अब बकायादारों के कनेक्शन काटने की तैयारी कर ली है । मुख्यालय से इस आशय के निर्देश प्राप्त होते ही , बिजली कंपनी नगर सम्भाग का प्रबंधन हरकत में आ गया है । 
इस आशय में जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया है कि  बिजली कम्पनी के नगर संभाग कार्यालय में अधीनस्थ अधिकारी स्तर की आयोजित बैठक में कार्यपालन अभियंता एस. के.सिन्हा ने शहर के बिजली बिल बकायादारों के डिस्कनेक्शन के निर्देश दिए हैं । 

पढ़िए : सागर- छत्तरपुर  हाईवे पर मजदूरो से भरे पिकअप -ट्रक की टक्कर,तीन की मौत, डेढ़ दर्जन घायल, बण्डा की घटना,
एक एक मजदूर से 3-3हजार रुपया लिया था भाड़ा,महाराष्ट्र से यूपी जा रहे थे


प्रारंभिक चरण में शहर के कंटेन्मेंट इलाकों को छोड़कर अन्य क्षेत्रों में डिस्कनेक्शन टीमें तैयार कर भेजी जा रही हैं ।कम्पनी के कार्यपालन अभियंता, एस. के.सिन्हा ने बताया है कि 24x7  निर्बाध बिजली प्रदाय कर रही कंपनी द्वारा  ए. टी.पी. काउण्टर सुविधा शुरू करा दिए जाने, बकायादारों को एस. एम.एस. और मोबाइल फ़ोन सन्देश भेजे जाने पर भी बकाया बिल जमा ना कराने की प्रवृत्ति का सामना कर रही है । बिजली बिलों की उपेक्षा अब उपभोक्ताओं के लिए अब डिस्कनेक्शन की मुसीबत लाएगी । 

पढ़िए : बिजली बिल भरे जा सकेंगे ए टी पी केंद्रों से नगर प्रशासन से  मिली मंजूरी

कंपनी ने बकाया राजस्व वसूली और बढ़ रहे राजस्व घाटे पर रोक लगाने के लिए ये कदम उठाए हैं ।   इंजीनियर सिन्हा  एक बार फिर बकायादारों शहर वासियों  से ऑन  लाइन बिल भुगतान  माध्यमों  से अथवा   मेडिकल एडवाइजरी नियमों, सोशल डिस्टेंसिंग मानकों और मास्क प्रयोग का ध्यान रखते हुए संचालित ए. टी.पी. भुगतान काउन्टरों पर बकाया बिजली बिल जमा कराए जाने की अपील की है ।

---------------------------- 


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

सागर- छत्तरपुर हाईवे पर मजदूरो से भरे पिकअप -ट्रक की टक्कर,तीन की मौत, डेढ़ दर्जन घायल




सागर- छत्तरपुर  हाईवे पर मजदूरो से भरे पिकअप -ट्रक की टक्कर,तीन की मौत, डेढ़ दर्जन घायल

★महाराष्ट्र के मुंबई से निकले थे यूपी के अंबेडकर नगर,फैजाबाद और आसपास के जिलों के , कुल 30 थे,ठूंस ठूंसकर भरे थ

★एक -एक मजदूर से तीन-तीन हजार लिए,
चार दिन पहले से चले है। सभी 30 पुरुष थे।

सागर।( तीनबत्ती न्यूज़) । देशभर से मजदूर अपने घरों के लिए निकल पड़े  है। सरकारी अड़चनों से बचने और जल्दी जाने के फेर में हादसे होने लगे है। ऐसा ही एक मामला  एम पी के सागर में देखने मिला। महाराष्ट्र के  हॉटस्पॉट मुंबई के भिवंडी इलाके से एक पिकअप वाहन में लगभग 30 लोग निकले। ये सभी यूपी के अंबेडकर नगर,फैजाबाद और आसपास के जिलों में जा रहे थे।

पढ़िए : अजीम प्रेमजी फाउंडेशन देगा एक करोड़ के मेडिकल इक्विपमेंट्स,बुन्देलखण्ड मेडिकल कालेज सागर को

सागर  के बण्डा के पास एक आयशर ट्रक की टक्कर में तीन की मौत हो गई  डेढ़ दर्जन से अधिक घायल हो गए। जिनको जिला असप्तताल  सागर में भर्ती कराया गया है। 
घायल मजदूरो ने बताया कि चार दिन पहले चले थे। खाना बनाने का काम करते थे। सेठ ने 3-3 हजार का चंदा करके और कुछ अपनी तरफ से देकर हम लोगो को भेजा। बड़ी मुश्किलों में आ रहे थे। मुुबई मे कामकाज के लाले पड़ रहे है। हम किसी भी तरह से घर जाना चाहते है।

पढ़िए : कच्ची शराब पीने से चार की मौत,सहायक आबकारी आयुक्त निलंबित*

ये है घटना
जिले के  बंडा थाना अंतर्गत छतरपुर हाईवे पर  छापरी के समीप महाराष्ट्र मुंबई से यूपी के इलाहाबाद मजदूरों को लेकर जा रहे पिकअप एमएच 04  इएल 9205को ट्रक ने सामने से  टक्कर  मार दी । टक्कर में  पिकअप के परखच्चे उड़ गए। मौके पर तीन मजदूरों की मौत हो गई है ।15घायलों    इलाज के 108 एंबुलेंस से  जिला अस्पताल रवाना किया गया है। ट्रक यूपी से राशन लेकर आ रहा था । थाना प्रभारी कमलसिंह के अनुसार  वाहन  चालक 
और क्लीनर और एक  अन्य की मौत हुई है।  पिकप एम एच 04  CL 9205  और ट्रक UP 78  2676 है।

---------------------------- 


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

बुधवार, 6 मई 2020

अजीम प्रेमजी फाउंडेशन देगा एक करोड़ के मेडिकल इक्विपमेंट्स,बुन्देलखण्ड मेडिकल कालेज को

अजीम प्रेमजी फाउंडेशन देगा एक करोड़ के मेडिकल इक्विपमेंट्स,बुन्देलखण्ड मेडिकल कालेज को 

सागर ।  विप्रो कम्पनी द्वारा स्थापित अजीम प्रेमजी फाऊंडेशन  बुन्देलखण्ड मेडिकल कालेज सागर को लगभग एक करोड़ रुपए के मेडिकल इक्विपमेंट्स प्रदान करेगा। इससे कोरोना जांच में जल्दी और सहूलियत होगी।  इसके तहत फाउंडेशन से  RT-पीसीआर मशीन और RNA -एक्सट्रेक्टर मशीन के साथ 10 हजार पीपीई किट्स  मिलेंगी। 

बुन्देलखण्ड मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ जी एस पटेल ने बताया कि चिकित्सा शिक्षा के सचिव संजय कुमार शुक्ला के माध्यम से अजीम प्रेम जी फाउंडेशन से यहां पर कोरोना वायरस से बचाव एवं संक्रमित मरीजों के इलाज को सरल एवं सुगम बनाने के लिए सहायता मांगी थी । 
तीनबत्ती न्यूज़.कॉम
पढ़े : सागर: शराब दुकान खुली, उडी सोसल डिस्टेंस की धज्जियां, लगी कतारें ,नही लिखे गए नाम मोबाइल नम्बर

उसके परिणाम स्वरूप उन्होंने बीएमसी के बारे में जानकारी जुटाई कि बीएमसी मैं वायरोलॉजी लैब एवं अन्य जनकल्याणकारी चिकित्सकीय सुविधाएं संतोषजनक है।  उसके उपरांत उन्होंने पूरे बुंदेलखंड क्षेत्र के जनमानस को लाभ पहुंचाने के लिए लगभग एक करोड़ रुपए के मेडिकल इक्विपमेंट शीघ्र अति शीघ्र भेजने का आश्वासन दिया है।  जिसमें लगभग 10,000 पीपीई किट भी है ताकि ग्राउंड स्तर पर कार्य कर रहे स्वास्थ्य कर्मियों के लिए भी जान का खतरा कम हो एवं वह पूरे आत्मविश्वास के साथ कार्य कर सकें। श्री अजीज प्रेम जी ने मध्य प्रदेश के केवल दो मेडिकल कॉलेज जिनमें इंदौर एवं सागर को सहायता प्रदान करने के लिए चुना है। 

---------------------------- 


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

बिजली बिल भरे जा सकेंगे ए टी पी केंद्रों से नगर प्रशासन से मिली मंजूरी


बिजली बिल भरे जा सकेंगे ए टी पी केंद्रों से नगर प्रशासन से  मिली मंजूरी

सागर ।  अब बिजली के बिल आज से बिजली बिल ए टी पी बिल संग्रहण केंद्रों से भी किये जा सकेंगे । उल्लेखनीय है कि लॉक डाउन अवधि में उक्त ए टी पी बिजली बिल संग्रहण केंद, संचालित नहीं हो पा रहे थे । बिजली कंपनी अपने उपभोक्ताओं से बिजली बिलों का ऑन लाइन भुगतान करने की अपील कर रही थी । 
बिजली कम्पनी नगर संभाग के कार्यपालन अभियन्ता एस.के.सिन्हा ने प्रेस को जारी विज्ञप्ति में बताया है कि उनके कार्यालय को जिला प्रशासन सागर से , शहर में संचालित ए.टी.पी.केंद्रों के माध्यम से बिजली बिलों के राजस्व संग्रहण की अनुमति प्राप्त हो गई है ।

पढ़िए : अमृत योजना के पार्को एवं आवासों का निरीक्षण, आयुक्त ने दिए निःर्देश

अनुमति प्राप्त हो जाने से अब चमेली चौक, सदर, पॉवर हाउस और केन्ट रोड (सिविल लाइन) में बने हुए ए टी पी केंद्रों में सुबह 8 बजे से शाम 5 बजे तक , सोशल डिस्टेंसिंग नियमों का पालन करते हुए फेस मास्क,कवर लगा कर असीमित राशियों के बिजली बिल बिना कोई अतिरिक्त सर्विस चार्ज दिए हुए जमा कराये जा सकेंगे ।कार्यपालन अभियंता, सिन्हा ने शहर के बिजली उपभोक्ताओं से अपने बिलों के भुगतान किए जाने की पुनः अपील की है । 

 ---------------------------- 


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

काँग्रेस सेवादल के राशन वितरण करते हुए चालीस दिन

काँग्रेस सेवादल के राशन वितरण करते हुए  चालीस दिन
 
सागर।सेवादल ने मानवता को अपना धर्म मानते हुये कोरोना संकट मे जारी लाकडाउन के दौरान आज लगातार 40 वें दिन भी राशन वितरण कर गांधी जी के"पीर पराई जाने है" के भाव को चरितार्थ किया। सेवादल ने मछरयाई,बामनखेडी और गांधीचौक की 20 गरीब-कामकाजी-निसहाय महिलाओं को राशन वितरण कर उनकी परेशानी को कुछ हद तक कम करने की कोशिश की। सेवादल अध्यक्ष सिंटू कटारे ने वितरण के दौरान सोशल डिस्टेसिंग का विशेष ध्यान रखते हुये कोरोना के बचाव से भी महिलाओ को जागृत किया।

पढ़िए : सागर: शराब दुकान खुली, उडी सोसल डिस्टेंस की धज्जियां, लगी कतारें ,नही लिखे गए नाम मोबाइल नम्बर

प्रदेश सचिव कांग्रेस कमेटी अमित दुबे रामजी आज विशेष रूप से उपस्थित थे । उन्होने कहा कि सेवादल के इस अभियान मे समय समय पर आकर आत्मिक शांति प्राप्त होती है। राशन में आटा-दाल भाई नेवी जैन और चावल-बिस्किट-दूध सेवादल की तरफ से वितरित किया गया। ब्लाकाध्यक्ष नितिन पचौरी,जयदीप यादव, प्रवीण यादव,हनी सोनी,नवीन यादव,आकाश नामदेव,लकी यादव आदि उपस्थित थे।
---------------------------- 


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

कच्ची शराब पीने से चार की मौत,सहायक आबकारी आयुक्त निलंबित

कच्ची शराब पीने से चार की मौत,सहायक आबकारी आयुक्त निलंबित

भोपाल। वाणिज्य कर विभाग भोपाल ने लॉक डाऊन के दौरान रतलाम जिले में कच्ची शराब पीने से हुई चार बच्चों की मौत के मामले में सहायक आबकारी आयुक्त जगदीश राठी को निलंबित कर दिया है। आदेश के मुताबिक के अवधि में रतलाम जिले में प्रथमदृष्टया कच्ची शराब के सेवन से 04 व्यक्तियों की मृत्यु हुई है। 

पढ़िए : सागर: शराब दुकान खुली, उडी सोसल डिस्टेंस की धज्जियां, लगी कतारें ,नही लिखे गए नाम मोबाइल नम्बर

लॉकडाउन अवधि के दौरान  जगदीश राठी, सहायक आबकारी आयुक्त जिला रतलाम के द्वारा अवैध मदिरा विक्रय के विरुद्ध कार्यवाही में बरती गई लापरवाही के फलस्वरूप  जगदीश राठी, सहायक आबकारी आयुक्त, जिला रतलाम को
मध्यप्रदेश सिविल सेवा (वर्गीकरण नियंत्रण तथा अपील) नियम 1966 के नियम 9 के अंतर्गत
तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया  गया है। । निलंबन अवधि में इनका मुख्यालय उपायुक्त आबकारी,संभागीय उड़नदस्ता उज्जैन रहेगा। निलबंन अवधि में नियमानुसार जीवन निर्वाह भत्ता प्राप्त करने की पात्रता होगी । 
---------------------------- 


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

कृषि उपज मंडी समिति सागर में जिन्स अनाज की डाक नीलामी 8 मई को


कृषि उपज मंडी समिति सागर में जिन्स अनाज की
डाक नीलामी 8 मई को


सागर 06 मई ।शासन के निर्देशानुसार कृषि उपज मंडी समिति सागर में जिन्स अनाज की डाकानीलामी द्वारा जिसमें 50 ट्राली गेंह एवं 50 ट्राली अन्य जिन्स की खरीदी दिनांक 08.05.2020 से प्रारंभ कीजावेगी | इस हेतु मंडी समिति सागर द्वाराऑनलाइन 100 टोकन जारी करने का निर्णय लिया गया हैं।टोकन प्राप्त करने हेतु कृषक मोबाइल द्वारा प्रातः 10.00 बजे से 4.00 तक आवेदन कर सकता हैं।
आवेदन प्राप्त होने पर उसे ऑनलाइन टोकन कृषक के व्हाट्सएप्प नम्बर पर जारी किये जावेगे |आनलाइन आवेदन हेतु मोबाइल नम्बर 9109839404 एवं 8827859230 पर संपर्क किया जा सकताहै। टोकन में उपज विक्रय हेतु दिए गए दिनांक को ही किसान अपनी कृषि उपज मंडी में विक्रय हेतु लासकता हैं। बिना टोकन मंडी में प्रवेश निषेध होगा ।

पढ़िए  : सागर: शराब दुकान खुली, उडी सोसल डिस्टेंस की धज्जियां, लगी कतारें ,नही लिखे गए नाम मोबाइल नम्बर


मंडी में घोष विक्रय प्रत्येक कार्य दिवस में प्रातः10.00 बजे से 12 बजे तक (प्रथम पाली ) एवं द्वितीय पाली दोपहर 2.00 बजे से नीलामी समाप्ति तककिया जावेगा |मंडी में घोष विक्रय हेतु प्रत्येक ट्राली के साथ केवल दो व्यक्तियो जिसमे एक किसान एवंदूसरा ड्राईवर को ही प्रवेश की अनुमति होगी।
टोकन के अलावा अन्य किसी भी व्यक्ति को प्रवेश की अनुमति नहीं होगी सभी को मास्कलगाकर एवं सोशल डिस्टेंस के नियमो का पालन करना अनिवार्य होगा।सभी व्यक्तियों को कलेक्टर एवं मंडी समिति सागर द्वारा जारी नियमों का पालन करनाअनिवार्य होगा | जिसकी मंडी प्रांगण में घोषणा होती रहेगी।

सागर: शराब दुकान खुली, उडी सोसल डिस्टेंस की धज्जियां, लगी कतारें ,नही लिखे गए नाम मोबाइल नम्बर

सागर: शराब दुकान खुली, उडी सोसल डिस्टेंस की धज्जियां, लगी कतारें ,नही लिखे गए नाम मोबाइल नम्बर

सागर।  लॉक डाऊंन के दौरान शराब ठेकेदारों और सरकार के बीच सुलह के बाद धड़ाधड़ दुकान खुलना शुरू हो गई। सागर जिले की 104 देशी विदेशी दुकानों का 409 करोड़  रुपये में ठेका गया था। कोविड 19 के ऑरेंज झोन के कारण सागर नगर निगम ,केंट और उपनगर मकरोनिया को छोड़कर  जिले की सभी दुकान खुल गयी। लॉक डाऊंन में राशन दुकानों से ज्यादा भीड़ शराब दुकानों पर दिखी। पुलिस को कई जगह व्यवस्थाएं बनानी पड़ी। मोटर साईकिलों और कारों से खरीदी करने लोग पहुचे।

पढ़िए : अगले  15 दिन चुनौती भरे, बाहर से आने वालो की सूचना दे : कलेक्टर  प्रीति मैथिल

उमड़ी भीड़,लगी कतारें, कई जगहसोसल डिस्टेंस भी नही दिखा 

लंबे इंतजार के बाद सागर जिले में दोपहर बाद  जैसे ही शराब दुकान खुलने का खबर लगी लोग दुकानों पर  पहुचने लगे।  कई  जगह  लम्बी लम्बी  कतारें  लगी। तो कई जगह नही दिखा सोसल डिस्टेंस। ग्राहकों को इस बात का सुकून था कि लॉक डाऊंन में  काफी महंगी शराब खरीदी थी। अब कम से कम दारू सस्ती तो मिलेगी। अब भटकना नही पड़ेगा। कई लोग इकठ्ठी शराब ले जाते भी दिखे। बाद में परेशान नही  होना पड़े।

सागर,मकरोनिया केंट मदिरा प्रेमी पहुचे बहेरिया

कलेक्टर के आदेश के मुताबिक कण्टेन्मेंट क्षेत्र के कारण नगर निगम, केंट और मकरोनिया में शराब की दुकान नही खुलेंगी ।बाकी जिले में नियमो के मुताबिक दुकान खुलेंगी। इस कारण  इन क्षेत्रो के लोग येनकेन बहेरिया दुकान की ओर निकल पड़े। यह दुकान इन क्षेत्रों के लिए पास थी। नतीजतन बहेरिया शराब दुकान पर जमकर भीड़ उमड़ी। लम्बी लम्बी लाईन यहां दिखी। वाहनो  से लोग यहां पहुचे। मोटर साईकिल से लेकर कारे तक दिखी।

नही लिखे गए ग्राहकों के  नाम मोबाइल नम्बर
कलेक्टर प्रीति  मैथिल  का  आदेश था कि शराब दुकानों पर आने वाले  ग्राहक के  नाम और मोबाईल नम्बर लिखे जाएंगे,लेकिन ऐसा नही हो सका। पहला दिन होने के  कारण  अफरातफरी में दुकानों की शुरुआत हुई। कल से नियमो का पालन होने की उम्मीद है।

---------------------------- 


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

अमृत योजना के पार्को एवं आवासों का निरीक्षण, आयुक्त ने दिए निःर्देश

अमृत योजना के पार्को एवं आवासों का निरीक्षण, आयुक्त ने दिए निःर्देश

सागर।  नगर निगम आयुक्त आर .पी.अहिरवार ने उपायुक्त डाॅ.प्रणय कमल खरे एवं नगर निगम के अधिकारियों के साथ अमृत योजना के अंतर्गत तिली मार्ग एवं काकागंज वार्ड में बनाये जा रहे पार्क का निरीक्षण किया तथा आवष्यक कार्यो को प्रारंभ करने के निर्देष संबंधित अधिकारियों को दिये। इसके बाद निगमायुक्त ने प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत मेनपानी में बनाये जा रहे आवासों का निरीक्षण किया तथा आवष्यक कार्यो को प्रांरभ करने के निर्देष दिये। उन्होनें पार्क का निर्माण करने, पेबर ब्लाक लगाने, हरीघास लगाने एवं पार्क में बंेच आदि की व्यवस्था करने के निर्देष दिये। 

पढ़िए :अगले  15 दिन चुनौती भरे, बाहर से आने वालो की सूचना दे : कलेक्टर  प्रीति मैथिल

इस दौरान उन्होने निर्माण कार्य में लगे सभी कर्मचारियों को सोषल डिस्टेंसिंग बनाकर कार्य करने तथा मास्क लगाने सहित शासन के निर्देषों का पालन करने के निर्देष दिये। निरीक्षण के दौरान कार्यपालन यंत्री विजय दुबे, सहायक यंत्री संजय तिवारी, कंसल्सटेंट अनुराग सोनी, अतिक्रमण प्रभारी संजय सोनी सहित अन्य अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।

---------------------------- 


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

नौरादेही अभ्यारण : प्रभावित लोगों का शत-प्रतिशत होगा विस्थापन : कलेक्टर

Archive