शनिवार, 31 अक्तूबर 2020

शरद पूर्णिमा उत्सव आयोजन : आशावान गुजराती युवाओं का समाज को सन्देश - "हम होंगे कामयाब"



शरद पूर्णिमा उत्सव आयोजन  : आशावान गुजराती युवाओं  का समाज को सन्देश -  "हम होंगे कामयाब


सागर  । कोरोना संक्रमण काल ने जहाँ एक ओर अनेक विश्वव्यापी चुनौतियाँ  खड़ी  की हैं   वहीं  मानव मन को भी झकझोर दिया  है । नकारात्मकता, नीरसता, उदासीनता, अवसाद, एकाकीपन और घातक भावनात्मक असंतुलन जैसे दुष्प्रभाव भी  सामने आने लगे हैं ।  वर्तमान  महामारी के समय और देशकाल  में  टूटते मनोबल  को सहारा देना , और मानव मन को मजबूत ,संवेदना युक्त  और  संतुलित  बनाये रखने के उपाय भी समय की बड़ी मांग  है  । 

शहर के गुजराती ब्राह्मण युवाओं के सजग समूह ने समाज के लोगों को  इन समस्याओं से  उबारने के जतन किये ।  शरदोत्सव पर विविध कलाओं और संस्कृति से जुड़े रहने के केन्द्रीय  विचार से  साथ सकारात्मक और रचनात्मक बने रहने के ऑन-लाइन विकल्प  खोले ।  कोरोना संक्रमण गाइड लाइन के चलते,  समाज के सभी वर्गों के लिए   दो दिनी शरदोत्सव में चित्रकला,रंगोली, नृत्य,गीत जैसी ऑन लाइन  प्रतियोगितायें रखी गईं  । इन  प्रतियोगिताओं में  प्रतिभागियों ने अपने घरों में रहकर अच्छी  संख्या में  भाग लिए  । अपनी प्रविष्ठियां दिए गए, व्हाट्सएप नम्बरों पर वीडियो,चित्रों और दूसरे विवरणों के साथ भेजीं । संयोजकों  और निर्णायक मंडल ने इन का मूल्यांकन कर, इनमें आगे रहे प्रतिभागियों को प्रोत्साहन स्वरूप मेडल वितरित कराये  ।

रंगोली में भावना पंड्या, संगीता शुकुल, नृत्य में  रिद्धि  सेलट,आध्या त्रिवेदी,जिज्ञासा शुकुल.  चित्रकला ( किशोर वर्ग)  में राजुल पंड्या, अनुष्का सेलट नाव्या त्रिवेदी चित्रकला (बाल  वर्ग )  में सान्वी सेलट मिशिका पंड्या पलाशी सेलट  ,और गीत में अनुष्का सेलट  सान्वी सेलट  अनिका सेलट आगे रहीं  ।
संयोजकों में कु.मेघा पंड्या,शानया सेलट,श्रुति सेलट,ऋतु दवे सरिता त्रिवेदी,अनन्या  पंड्या ,   संस्कृति पंड्या  और   श्रुति सेलट  की  प्रमुख भूमिकाएं  रहीं  । इन सभी ने प्रतिभागियों को सांस्कृतिक कला आयोजनों में भाग लेने के लिए आभार माना । समाज अध्यक्ष संदीप भाई मेहता और वरिष्ठ  सहयोगी प्रदीप   भाई त्रिवेदी ने संयोजक मंडल सहित समाज के सभी सदस्यों, प्रतिभागियों को शरद पूर्णिमा पर  सृजनात्शुमक बने रहने और महामारी से डट कर मुकाबला करते चलने की  शुभकामनायें दीं हैं  ।


---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------


आदर्श मतदान केंद्र पर बच्चों के लिए खिलौने के साथ वेटिंग एरिया और विकलांग सहायक भी

आदर्श मतदान केंद्र पर बच्चों के लिए खिलौने के साथ वेटिंग एरिया और विकलांग सहायक भी 


सागर।  सुरखी विधानसभा उपचुनाव हेतु कुल 297 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। जिनमें से करीब आठ मतदान केन्द्र आदर्श मतदान केंद्र के रूप में स्थापित किए गए हैं। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री दीपक सिंह ने बताया कि, इन मतदान केन्द्रों पर एश्योर्ड मिनिमम फैसिलिटी के अतिरिक्त भी और सुविधाएँ उपलब्ध कराई गई है। यहाँ बच्चों के खेलने के लिए खिलौने रखे गए हैं साथ ही एक वेटिंग एरिया बनाया गया है जहाँ मतदाता बैठ सकते हैं। विकलांग मतदाताओं की सहायता हेतु एक विकलांग सहायक की भी नियुक्ति की गई है। जिसके साथ विकलांग मतदाता व्हील चेयर का उपयोग करते हुए बिना किसी कठिनाई के अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकेंगे।मतदान केन्द्र पर आने एवं जाने के लिए दो दरवाजे हैं, रैम्प, लाइट, पीने का पानी, पुरुष एवं महिलाओं के लिए अलग-अलग शौचालय,धूप से बचने के लिए शेड आदि समस्त सुविधाओं की उत्तम व्यवस्था की गई है।

जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री इच्छित गढ़पाले ने बिलहरा स्थित आदर्श मतदान केन्द्र क्रमांक 215 का उद्घाटन किया। उन्होंने बताया कि, आदर्श मतदान केन्द्रों पर कोविड-19 संक्रमण से बचाव के समुचित इंतजाम किए गए हैं।यहाँ एक हेल्प डेस्क बनायी गई है जहाँ मतदाता, मतदान से संबंधित किसी भी प्रकार की समस्या का समाधान पा सकेंगे। साथ ही सैनेटाइजर डेस्क, हैंड वॉश-डेस्क, थर्मन स्केनर डेस्क आदि थोड़ी-थोड़ी दूरी पर स्थापित की गई हैं जिससे कोविड-19 से बचाव के पुख़्ता इंतजाम हो सकें। मतदान केंद्र के बाहर दो-दो गज की दूरी पर गोल निशान बनाए गए हैं जहाँ मतदाताओं के बैठने की व्यवस्था भी है। इस प्रकार फिजिकल डिस्टेंसिंग भी सुनिश्चित की जा सकेगी। उन्होंने मतदाताओं से निर्भय होकर मतदान करने की अपील की। उन्होंने बताया कि आदर्श मतदान केंद्र का उद्देश्य मतदाताओं को न केवल बेहतर सुविधा उपलब्ध कराना है बल्कि अधिक से अधिक मत प्रतिशत सुनिश्चित करना भी है। 


---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

छल कपट से एक चुनाव तो जीता जा सकता दूसरी बार नहीं: गोविंद सिंह ★ मन्त्री गोपाल भार्गव ने किया रोड शो


छल कपट से एक चुनाव तो जीता जा सकता  दूसरी बार नहीं:  गोविंद सिंह 
★ मन्त्री गोपाल भार्गव ने किया रोड शो

सागर। सुरखी उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशी गोविंद सिंह राजपूत ने जनसंपर्क के दौरान कहा कि एकाध बार तो धनबल बाहुबल से जनता के साथ छल कपट किया जा सकता है बार बार नही। हकीकत सबके सामने आ चुकी है कि जो अभी कांग्रेस प्रत्याशी वोट मांगने के लिए आ रही है जीतने के बाद उनका अता पता नहीं रहता फिर उन्हें जनता की दुख तकलीफें सब भूल जाती हैं। 
उन्होंने कहा कि चुनाव एसी चेंबर में बैठकर झूठी बातें और बेबुनियाद आरोप लगाकर नहीं जीता जा सकता  लोगों का दिल जीतने के लिए क्षेत्र में जाकर खुद को घिसना पड़ता है, तपाना पड़ता है, सुख दुख में साथ निभाना पड़ता है।
श्री राजपूत ने कहा कि 2013 के आम चुनाव में नए चेहरे को आजमाने के लिए अभी की कांग्रेस प्रत्याशी को जनता ने बहुत कम समय में सर आंखों पर बैठाकर विधानसभा भेजा। जनता यह सोचती रही कि अभी समय नहीं मिला है तो चुनाव के बाद मैं मेल मिलाप या दुख तकलीफ, समस्याएं सुनने विधायक महोदय क्षेत्र में जरूर आएंगी लेकिन लोग 5 साल तक इंतजार ही करते रहे। 7 साल पहले का इंतजार अब खत्म हुआ है जब वह समस्याएं सुनने नहीं बल्कि फिर वोट मांगने आ रही हैं ।अगर चुनाव जीतने का यही फॉर्मूला होता तो जनसेवा का भाव रखने वाले सालों तक मेहनत क्यों करते? जनता की सेवा क्यों करते? सिर्फ चुनाव में ही झूठ का पुलिंदा खोल लेते और चुनाव जीत जाते।  राजपूत ने कहा कि जनता जनार्दन होती है वह हकीकत और नाटक को समझती है। मैं 25 साल से सुरखी की जनता को अपना वोटर नहीं परिवार मानता हूं। मैं और मेरा परिवार केवल चुनाव के समय नहीं बल्कि 365 दिन 24 घंटे सेवा में हाजिर रहता है। इसलिए जनता मेरे साथ है। उन्होंने जनता से आह्वान करते हुए कहा कि उसे ही अपना कीमती वोट दें जो आपकी सेवा में हमेशा हाजिर रहा हो।

भाजपा जो वादा करती है वो निभाती है:  गोपाल भार्गव ,मंत्री 

 पीडब्ल्यूडी मंत्री भाजपा के कद्दावर नेता पंडित  गोपाल भार्गव एवं भाजपा प्रत्याशी श् गोविंद सिंह राजपूत ने राहतगढ़ पहुंच कर मतदाताओं के बीच रोड शो किया । वहीं झिला मैं सभा के माध्यम से मतदाताओं को संबोधित करते हुए गोपाल भार्गव ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की कथनी करनी में अंतर नहीं है भारतीय जनता पार्टी मतदाता से जो वादा करती है निभाती है भारतीय जनता पार्टी की जनता के प्रति स्पष्ट नीति है । उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने वर्षों से जनता को गुमराह कर छल कपट प्रपंच रचकर जनता को झूठे आश्वासन देकर कांग्रेस ने राज किया जनता की भावनाओं का कांग्रेस ने कभी सम्मान नहीं किया इसका ताजा उदाहरण मध्यप्रदेश में पूर्व रही 15 माह की कांग्रेसी कमलनाथ की सरकार ने किसानों से वादा किया था कि सरकार आने के 10 दिन में किसानों का कर्ज माफ कर दिया जाएगा किसानों को झूठा आश्वासन देकर कांग्रेसी सरकार में आई थी और किसानों का किसी भी प्रकार से कांग्रेस पार्टी की सरकार ने कर्ज माफ नहीं किया।

 मातृशक्ति के के सम्मान के लिए भाजपा को  जिताये:  श्रीमती लता वानखेड़े 

 भाजपा महिला मोर्चा की पूर्व प्रदेश अध्यक्ष श्रीमती लता वानखेड़े ने सिहोरा हरबंसपुरा मानक चैक सेमरा पीपला आदि ग्रामों पहुंचकर मतदाताओं से जनसंपर्क कर भाजपा को विजई बनाने का आशीर्वाद लिया जनसंपर्क के दौरान मतदाताओं से चर्चा करते हुए भाजपा महिला मोर्चा की पूर्व प्रदेश अध्यक्ष श्रीमती लता वानखेड़े ने कहा कि कांग्रेश मैं नाम की चीज नहीं है कांग्रेस के नेताओं द्वारा महिलाओं के बारे में अपशब्दों का उपयोग करना इस बात की ओर इशारा करता है कांग्रेसी संस्कृति नीति एवं मानसिकता महिलाओं के प्रति कैसी है जो पार्टी महिलाओं का सम्मान नहीं कर सकती असुर राज करने का कोई अधिकार नहीं है क्योंकि देश में समाज में परिवार में महिलाओं की  अति महत्वपूर्ण भूमिका होती है इसलिए धर्म अध्यात्म एवं भारतीय संस्कृति के साथ भारतीय जनता पार्टी महिला को नारी शक्ति के रूप में संबोधन किया जाता है श्रीमती लता वानखेड़े ने कहा कि ऐसी छोटी मानसिकता के लोगों को महिलाएं आज चुनाव में सिरे से खारिज कर मातृ शक्ति के सम्मान की रक्षा करने वाली पार्टी भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी श्री गोविंद सिंह राजपूत को ऐतिहासिक बहुमत से विजई बनाकर कांग्रेस पार्टी को उसकी छोटी मानसिकता के लिए माकूल जवाब देने का समय है।
 जनसंपर्क के दौरान प्रमुख रुप से भाजपा महिला मोर्चा की प्रदेश कार्यसमिति सदस्य मेघा दुबे नीलम अहिरवार राधा राठौर रूपा अहिरवार प्रीति राजपूत लक्ष्मी ठाकुर रंजना अहिरवार शांति ठाकुर मालति ठाकुर सहित बड़ी संख्या में महिलाएं साथ में रही।

---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

 

सुरखी का सुनहरा विकास अब सुरखी की जनता के हाथ : पारूल साहू ★ कांग्रेस के पक्ष में मतदान करे: सतीश साहू

सुरखी का सुनहरा विकास अब सुरखी की जनता के हाथ : पारूल साहू

★ कांग्रेस के पक्ष में मतदान करे: सतीश साहू

सागर। कहावत है होनहार विरवान के होत चीकने पात अर्थात् सुरखी की जनता होनहार है कुशल है ईमानदार है उसका भविष्य भी अच्छा है। उज्जवल भविष्य क्षेत्र के आर्थिक विकास पर निर्भर करता है सुरखी की जनता मेहनत कश खुद्दार है उसे अच्छे मार्ग दर्शन की जरूरत है, उक्ताशय के विचार कांग्रेस प्रत्याशी पारूल साहू केशरी ने ग्राम बांसा मे व्यक्त करते हुए कहा कि सुरखी का सुनहरा विकास अब सुरखी की जनता के हाथ में है उसे कैसा विधायक चाहिए अहंकारी, अधर्मी अपने आप को जनता सहित बेचने वाला, स्तीफा देकर बार-बार चुनाव में जनता झोकने वाला, संकटकाल में सरकार और जनता को छोड़कर भागने वाला या स्थाई विकास करने वाला सबको साथ लेकर चलने वाला और सबकी समस्याए सुनने वाला। विगत 7 माह में आप सभी ने अपने पूर्व विधायक को मंत्री के रूप में देख लिया उनके कामों को भी देख लिया और 15 माह में कमलनाथ जी की कार्य शैली को भी देख लिया आगामी 3 नवम्बर को इवीएम मशीन के 3 नंबर वाले पंजा के बटन को दबाइए और सुरखी के सुदृढ़ सुनहरे और स्थाई विकास को अपने ही हाथों से सुनिश्चित करें कमलनाथ जी की पुनः सरकार बनाने में मतदान करे।
 प्रवक्ता रवि सोनी ने बताया कि आज भारत की पूर्व प्रथम महिला प्रधानमंत्री स्व.श्रीमति इंदिरा गांधी जी को याद करते हुए पारूल साहू ने कहा इंदिरा जी कल्पना सुखी समृध्द और सशक्त भारत की थी उनकी दूरदर्शिता के कारण ही कालांतर में भारत विकासशील से विससित भारत बन सका है।
सुरखी विधानसभा के ग्राम महगोद, कोरजा, सागौनी खुर्द, कालीपठार, टेहरा टेहरी, ताजपुर, सिंगारचौरी, बांसा, वंदना भवन सागौनीभाट, जोतपुर, बेरखेड़ी गुसाई, मेढ़की, केसलोन में सघन जनसंपर्क मे शारदा खटीक, अंकित जैन, राकेश सरवैया, जतिन चौकसे, विनीता रावंडे, कीर्ति सिह ठाकुर, ज्योति महोते, दुष्यंत बुंदेला, मिन्टे दीक्षित आदि उपस्थित थे।

कांग्रेस के पक्ष में मतदान करे: सतीश साहू

कांग्रेस प्रत्याशी श्रीमती पारुल साहू के पक्ष में उनके बड़े भाई सतीश साहू ने अनेक ग्रामों का दौरा कर कांग्रेसी प्रत्याशी पारुल साहू को विजयी बनाने का आवाहन किया । इस दौरान ग्राम खजुरिया में अनेक लोगों से बैठकर उन्होंने कांग्रेस के पक्ष में मतदान करने की बात कही ।इसी कार्यक्रम में पूर्व विधायक सुनील जैन , ग्राम जालंधर रूपउ बरोदिया बल्लभ मैं पिछड़ा वर्ग विभाग के अध्यक्ष राजा सेन कमलेश जैन धनु के साथ घर घर जाकर कांग्रेस प्रत्याशी श्रीमती पारुल साहू के पक्ष में प्रचार प्रसार किया ।
राहतगढ़ मे पं अरूणोदय चोबे पूर्व मंत्री सुरेन्द्र चौधरी  के साथ सभी ने विचार विमर्श किया ग्राम खजुरिया में पूर्व विधायक नारायण प्रजापति  सतीश साहू के साथ कांग्रेस सेवा दल के प्रदेश संयोजक विजय साहू प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव राकेशराय. बरिष्ठ कांंग्रेस नेता बलराम साहू असंगठित कामगार कांंग्रेस के प्रदेश सचिव मुकेश खटीक नारायण खान दुष्यंत सिंह बुनदेला निधी जैन बंडा सहित अनेक कार्यकर्ता शामिल थे । साथ ही जबलपुर कांंग्रेस कमेटी अध्यक्ष दिनेश यादव अशोक भाई.सहित भी साथ मे थे । 
 

उधर  राहतगढ़ के ग्राम मीर खेड़ी रजोली करैया मे कांंग्रेस प्रत्याशी पारूल साहू के साथ सघन जनसंपर्क किया ग्राम करैया मे  प्रत्याशी पारूल साहू साथ मे नरसिंह पुर कांंग्रेस के वरिष्ठ नेता मनोहर साह सेठ जी.कांंग्रेस सेवादल के प्रदेश संयोजक विजय साहू. जिला कांंग्रेस अध्यक्ष प्रभारी सुरेंद्र सुहाने महिला कांंग्रेस प्रदेश महासचिव शारदा खटीक वरिष्ठ कांग्रेस नेता बलराम साहू.  किसान कांंग्रेस अध्यक्ष विजय सिह लोधी ब्लाक कांंग्रेस अध्यक्ष प्रहलाद पटेल यश साहू रायपुर. मिलन साहू नरसिंह पुर अंकित जैन हिन्नोद सहित सैकड़ो कांंग्रेस कार्यकर्ता मोजूद थे


स्टार प्रचारक का दर्जा छीनने पर कांग्रेस ने निर्वाचन आयोग सद्बुद्धि देने की प्रार्थना

सरकार के इशारे पर बनाई गई मनगढ़ंत झूठी रिपोर्ट के आधार पर  निर्वाचन आयोग द्वारा मध्यप्रदेश के पूर्व एवं मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष कमलनाथ  का स्टार प्रचारक दर्जा  छीनने  पर कहा कि यह फैसला अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता का गला घोंटने के बराबर है ।सत्तारूढ़ दल के पूर्व रचित प्रतिदिन के आधार पर  निर्वाचन आयोग का ऐसा निर्णय आता है तो उसका तो भगवान ही मालिक है इसीलिए समस्त कांग्रेस जनों ने आज भगवान गंज मैं भगवान के दरबार में संकट मोचन एवं माता जी के दरबार में निर्वाचन आयोग को सद्बुद्धि देने के लिए प्रार्थना की गई और निर्वाचन आयोग से अनुरोध किया गया है कि वह अपने निर्णय पर विचार कर  स्टार प्रचारक का फैसला निरस्त कर स्टार प्रचारक का ओहदा वापस करना चाहिए ।
        सदबुद्धि प्रार्थना करने वालों में मध्यप्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष सुरेन्द्र चौधरी. पूर्व विधायक एवं मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी उपाध्यक्ष अरूणोदय चौबे .प्रदेश उपाध्यक्ष वीरेन्द्र गौर .अंकुर दुबे. सचिव राकेश राय. गुरमीत सिंह आहुवालिया. विजय साहू. नीरज मुखारिया. प्रदीप राय.मुकेश खटीक. राजकुमार कोरी.मोती पटैल .बलराम साहू शामिल रहे।
     

---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

 

शुक्रवार, 30 अक्तूबर 2020

युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव शेष नारायण ओझा ने सुरखी में किया जनसंपर्क

युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव शेष नारायण ओझा ने सुरखी में किया जनसंपर्क

★ कांग्रेस प्रत्याशी श्रीमती पारुल साहू केसरी को प्रचंड मतों से विजय बनाने की अपील।

सागर । सुरखी विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी श्रीमती पारुल साहू केसरी के समर्थन में भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव एवं भोपाल जोन प्रभारी श्री शेष नारायण ओझा ने जिला युवा कांग्रेस की टीम  साथ जैसीनगर ब्लॉक के  ग्राम सेमरा घौना, ताजपुर, सिंघारचौरी, बाँसा, तोड़ा, नयाखेड़ा, अगरिया, सूखा आदि विभिन्न ग्रामों में सघन जनसंपर्क कर कांग्रेस प्रत्याशी श्रीमती पारुल साहू केसरी को प्रचंड मतों से विजय बनाने की अपील की। 


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम

के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे



ट्वीटर  फॉलो करें

@weYljxbV9kkvq5ZB



वेबसाईट



जनसंपर्क के दौरान भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव श्री शेष नारायण ओझा, युवा कांग्रेस के जिला अध्यक्ष अशरफ खान, युवा कांग्रेस से सुरखी प्रभारी अभिषेक परमार, मध्य प्रदेश युवा कांग्रेस के महासचिव / प्रवक्ता आशीष चौबे, युवा कांग्रेस के समन्वयक सार्थक शर्मा, सुरखी विधानसभा युवा कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष प्रताप सिंह राजपूत, जिला उपाध्यक्षद्वय राहुल चौबे, प्रशांत पाराशर, युवा कांग्रेस बंडा विधानसभा अध्यक्ष दीपक प्रजापति,प्रदीप सोनी,निर्वाण ठाकुर, मोनू राजपूत,संजय रोहिदास, राजा बुंदेला, भवन गौतम, संदेश गौतम, धीरज कुर्मी, सौरभ खटीक, चक्रेश रोहित, आनंद अहिरवार, आसिफ खान, यशवंत पटेल, गोविंद कुर्मी, मनोज यादव,धीरज पटेल,गोलू कुर्मी, नरेश कुर्मी, सुरेंद्र ठाकुर, धर्मेंद्र रावत,विजय ठाकुर, अनिल ठाकुर, संदीप दुबे, शशिकांत पटेल, उमेश कुर्मी, नरेश कुर्मी, पुष्पेंद्र कुर्मी, कन्नू कोरी, बंटी कोरी आदि युवा कांग्रेसजन मौजूद रहे।

---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

कांग्रेस का आखिरी षड़यंत्र, झूठे आडियो, विडियो करवा सकते हैं वायरल : गोविंद सिंह


कांग्रेस का आखिरी षड़यंत्र,  झूठे आडियो, विडियो करवा सकते हैं वायरल : गोविंद सिंह

सागर। सुरखी उपचुनाव में कांग्रेस अपनी संभावित हार से इस तरह बौखला गई है कि उसने अपना प्रचार बंद कर अब छल कपट का सहारा लेकर भाजपा व भाजपा के प्रत्याषी को बदनाम करने के लिए झूठे आडियो, वीडियों बनबाकर सोषल मिडिया पर बायरल करवा रही है। ताकि सुरखी की भोली-भाली जनता को विकास की राह से भटकाया जा सके लेकिंन कांग्रेस ये भूल गई कि सुरखी की जनता भोली जरूर है लेकिन मूर्ख नही जो कांग्रेस के पाखंड़ को न समझ सके। यह बात भाजपा प्रत्याषी गोविंद सिंह राजपूत ने जनसंपर्क के दौरांन ग्राम सोनपुर में कही उन्होंने कहा कि कांग्रेस शुरू से ही अपनी हार को भांप चुकी थी जिसके कारण उसने कई क्षेत्रों मे प्रचार नही किया शुरूबाती दौर में कांग्रेस में पहले सुरखी क्षेत्र के लोगों को जाति के नाम पर बांटने का प्रयास किया फिर पिछड़ा वर्ग के नाम पर लोगों को भ्रमित किया तब भी बात नही बनी तो इतनी ओछी हरकतों पर कांग्रेस उतर आई कि भाजपा को बदनाम करने के लिए बाहर से लड़कों को बुलवाकर बड़ी घटना को अंजाम देने से भी नही चूक रही थी लेकिन सागर पुलिस ने कांग्रेस के इस षड़यत्र का पर्दाफाष कर सिटी मेरिज गार्डन से उन लड़कों को धरदवोंचा जो कांग्रेस के इसारे पर यहां आये थे यह लड़के नरसिंहपुर और जबलपुर से आये थे जिनकी जांच पड़ताल पुलिस प्रषासन द्वारा की जा रही है।
भाजपा भी देगी हर षड़यंत्र का करारा जबाब:-
गोविंद सिंह राजपूत ने ग्राम कनैरा में जनसंपर्क के दौरान कहा कि भाजपा का मुख्य मुद्दा विकास है लेकिन कांग्रेस का मुद्दा मुझे और भाजपा को बदनाम करना है जिसको लेकर आये दिन नए-नए हथकंड़े अपनाती नजर आती है फिर चाहे वह अफवाहें फैलाना हो या झूठे आडियो, वीडियों सोषल मिडिया पर वायरल कराना हो। श्री राजपूत ने कहा कि लेकिन कांग्रेस यह भूल गई है कि भाजपा की सब पर नजर है जो झूठे आडियो, विडियो वायरल हुए है वह सभी नंबर ट्रेस हो रहे हैं और जो भविष्य मे भी इस तरह के झूठे आडियो, वीडियो सोषल मिडिया का दुरउपयोग कर भाजपा को और मुझे बदनाम कर रहे है उन पर वैधानिंक कार्यवाही की जायेगी। भाजपा कांग्रेस को करारा जबाव देगी। 
श्री राजपूत ने क्षेत्र वासियों से कहा कि किसी के झूठे बहकावे एवं बातों मे न आयें कांग्रेस के झूठे आडियो, वीडियों के चक्कर में न फसें अपने क्षेत्र का विकास तथा प्रगति के लिए भाजपा को चुनें हो सकता है आने वाले दिनों मे भी कांग्रेस झूठे आडियो, वीडियो सोषल मिडिया पर वायरल करें जनता से श्री राजपूत ने अपील की है कि क्षेत्रवासी सावधान रहें।  

उन्होंने कहा कि सुरखी की जनता का कांग्रेस के झूठे और लफ्फाजी से विष्वास उठ गया है उसे मुख्यमंत्री षिवराज सिंह चैहान और उनकी बात पर पूरा भरोसा है। सीहोरा की सभा में जबसे मुख्यमंत्री बोलकर गए हैं। तब से जनता मे नवजागृति आई है कि वह मंत्री चुनकर भेज रहे हैं। श्री राजपूत ने कहा कि वह चुनाव मं हार को भांपकर आरोप जड़ने की राजनीति नही करते। जनता उपचुनाव को अवसर के रूप में देख रही है और कांग्रेस प्रत्याषी कहती हैं कि उपचुनाव जनता पर थोपा गया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस प्रत्याषी जनता की इतनी ही हिमायती हैं और उपचुनाव नही चाहती तो उन्हे अपने नेताओं से सभी कांग्रेस प्रत्याषियों को चुनाव से बाहर होने की सलाह देना चाहिए और इसकी शुरूआत वह खुद से भी कर सकती है श्री राजपूत ने कहा कि भाजपा विकास वाली पार्टी है और सिर्फ विकास की बात ही की जाती है और विकास करके भी दिखाया है जनता बहुत समझदार है उसे झूठे प्रपंचों और आड़म्वरों से गुमराह नही किया जा सकता है । 


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम

के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे



ट्वीटर  फॉलो करें

@weYljxbV9kkvq5ZB



वेबसाईट



सभी के सुख दुख में साथ देने वाले भाजपा प्रत्याशी :  अशोक सिंह बामोरा

भाजपा नेता अशोक सिंह बामोरा ने सुरखी विधानसभा क्षेत्र के ग्राम जेरा, सागोनी भाट, जेतपुर, मेढकी, बेरखेड़ी गुसाई, कैसलोन, चैका, सत्ताढाना आदि ग्रामों में पहुंचकर मतदाताओं से जनसंपर्क कर भारतीय जनता पार्टी को विजयी बनाने का आशीर्वाद लिया अशोक सिंह बामोरा ने मतदाताओं से चर्चा करते हुए कहा कि सुरखी विधानसभा क्षेत्र के संपूर्ण विकास के लिए एवं भाजपा सरकार की योजनाओं का लोगों को शत प्रतिशत लाभ दिलाने के लिए जनसेवक भाजपा प्रत्याशी श्री गोविंद सिंह राजपूत संकल्पित है आप सभी के सुख दुख में सदैव साथ देने वाले श्री गोविंद सिंह राजपूत को भारी बहुमत से विजयी बनाकर भारतीय जनता पार्टी को विजय बनाएं । जनसंपर्क के दौरान प्रमुख रूप से श्री जितेंद्र सिंह ठाकुर मंडल अध्यक्ष, राघवेंद्र सिंह, धर्मेंद्र सिंह, मोनू प्रमेंद्र सिंह, कंछेदी सोनी, वेद प्रकाश कुर्मी, राजू यादव, जितेंद्र जोशी, चंचल चैका, पुष्पेंद्र सिंह सहित बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता एवं आमजन साथ में रहे। 

मुख्यमंत्री  सुरखी के विकास के लिए कृत संकल्पित है: प्रदीप लारिया  विधायक

नरयावली विधायक  प्रदीप लारिया ने सुरखी विधानसभा क्षेत्र के ग्राम किल्लाई, साजी, देवल चोरी, खार मऊ, मिड़वासा, रीछई, करहद आदि ग्रामों पहुंचकर मतदाताओं से जनसंपर्क कर भाजपा को विजयी बनाने का आशीर्वाद लिया। मतदाताओं से चर्चा करते हुए भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष एवं नरयावली विधायक श्री प्रदीप लारिया ने कहा कि मध्यप्रदेश में पूर्व में रही 15 माह की कांग्रेस की कमलनाथ सरकार ने लोक कल्याणकारी योजनाएं बंद कर विकास की योजनाओं पर ताला लगा दिया था वहीं दूसरी ओर वर्तमान के प्रदेश की भारतीय जनता पार्टी की सरकार में अपने अल्प समय में 6 माह में ही लोक कल्याणकारी योजनाओं को पुनः प्रारंभ कर एवं विकास की योजनाओं को गति देकर यह सिद्ध कर दिया कि वास्तव में जनता के हित एवं विकास की योजनाओं को मूर्त रूप देने के लिए आज के समय में भारतीय जनता पार्टी की सरकार जरूरी है 
 जनसंपर्क के समय  भारतीय जनता पार्टी के अनुसूचित जाति मोर्चा के जिला अध्यक्ष श्री गंगाराम ठेकेदार, सौरभ केषरवानी, ऑफिसर यादव, भगवती प्रसाद जाटव, मनोज अहिरवार, राधे ठेकेदार, ललित अहिरवार, कैलाश यादव, राघवेंद्र सिंह, विनोद विश्वकर्मा, मुरारी यादव सहित बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता एवं आमजन साथ में रहे। 


योजनाओं के माध्यम से लाभ दिलाएंगे  गोविंद सिंह राजपूत:- इंदुचौधरी


 सुरखी विधानसभा क्षेत्र के  ग्राम वीरपुरा पोलिंग क्र.186 पर बूथ स्तर का कार्यकर्ता सम्मेलन किया गया स इस अवसर पर सांसद प्रतिनिधि अवनीश मिश्रा एवं भाजपा नेत्री इंदु चैधरी  आमजन से चर्चा करते हुुुए कहा कि आज तक सुरखी विधानसभा में जो भी विकास कार्य हुए है वो सब भाजपा की देन है। सुरखी विधानसभा क्षेत्र के चैमुखी विकास के लिए भाजपा प्रत्याशी श्री गोविंद सिंह राजपूत कृत संकल्पित है उन्होंने कहा कि सुरखी विधानसभा क्षेत्र के सभी वर्ग के लोगों को सरकार की योजनाओं का लाभ दिलाने के लिए भाजपा प्रत्याशी गोविंद सिंह   है।
प्रमुख रूप से सांसद प्रतिनिधि अवनीश मिश्रा, मोंटू सिंग राजपूत, नीलेश रैकवार, आनन्द दिक्षित, संजय चैरसिया, अक्षय चैरसिया, अंजुम खान एवं भाजपा कार्यकर्तागण मौजूद रहे।

सुरखी के लोगों के लिए गोविंद  राजपूत एक आदर्श जनप्रतिनिधि : सुधीर यादव
 

भाजपा नेता श्री सुधीर यादव ने सुरखी विधानसभा क्षेत्र के सुरखी में पहुंचकर मतदाताओं से जनसंपर्क कर भाजपा को विजय बनाने का आशीर्वाद लिया। जनसंपर्क के दौरान मतदाताओं से चर्चा करते हुए भाजपा नेता श्री सुधीर यादव ने कहा कि  सुरखी विधानसभा क्षेत्र का संपूर्ण विकास भारतीय जनता पार्टी की सरकार में ही संभव है सुरखी विधानसभा क्षेत्र के जनमानस की आवाज एवं विश्वास के साथ ही विकास का दूसरा नाम भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी श्री गोविंद सिंह राजपूत बनकर क्षेत्र के लोगों को एक सच्चे जनसेवक के रूप में आदर्श जनप्रतिनिधि के रूप में सिद्ध होंगे।  जनसंपर्क के दौरान प्रमुख रुप से महाराज सिंह ठाकुर, अरुण गौतम, प्रहलाद यादव, नंदलाल पटेल, पंकज मुखारया, राजा तिवारी, आनंद गुप्ता, राजू ठाकुर सहित बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता एवं आमजन साथ में रहे। 


 ---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

विजय जनसंपर्क अभियान : मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने किया सघन जनसंपर्क #सुरखी_उपचुनाव

विजय जनसंपर्क अभियान : मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने किया सघन जनसंपर्क
#सुरखी_उपचुनाव


सागर। मध्यप्रदेश शासन के नगरीय विकास एवं आवास मंत्री और उप चुनाव प्रबंध समिति के संयोजक भूपेन्द्र सिंह ने शुक्रवार को सुरखी विधानसभा क्षेत्र के राहतगढ़, चन्द्रापुर एवं झिला में भाजपा मंडल कार्यकर्ताओं की बैठक की। बैठक में मंत्री श्री सिंह ने कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। इसके बाद मंत्री श्री सिंह ने विजय जनसंपर्क अभियान अंतर्गत सुरखी विधानसभा के भाजपा प्रत्याशी गोविंद सिंह राजपूत के समर्थन में जनसंपर्क किया। मंत्री श्री सिंह ने मतदातों से आग्रह किया कि वे भाजपा प्रत्याशी गोविंद सिंह राजपूत के पक्ष में मतदान करें और मध्यप्रदेश में भाजपा सरकार को मजबूती प्रदान करें। 

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम

के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे



ट्वीटर  फॉलो करें

@weYljxbV9kkvq5ZB



वेबसाईट


 इस अवसर पर राजेन्द्र सिंह मोकलपुर, भाजपा जिलाध्यक्ष गौरव सिरोठिया, मंडल अध्यक्ष अमित राय, पूर्व मंत्री नारायण कबीरपंथी, डाॅ. सुखदेव मिश्र, भाजपा नेता पप्पू तिवारी, सांसद बालाघाट ढाल सिंह विसेन, पूर्व विधायक धरमू राय, अल्पसंख्यक मोर्चा के अजमेरी राईन, भाजपा नेता लक्ष्मण सिंह, गोविंद सिंह राजपूत मालथौन, गुलाब सिंह, चन्द्रापुर सेक्टर प्रभारी संतोष जी, सहित अनेक भाजपा कार्यकर्ता एवं आमजन उपस्थित थे। 


---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------


कोरोनाकाल के संकट में भाजपा प्रत्याशी थे बैगंलोर में : पारूल साहू ★ जिला ग्रामींण अध्यक्ष प्रभारी सुरेंद्र सुहाने ने किया जनसम्पर्क


कोरोनाकाल के संकट में भाजपा प्रत्याशी थे बैगंलोर में : पारूल साहू

★ जिला ग्रामींण अध्यक्ष प्रभारी सुरेंद्र सुहाने ने किया जनसम्पर्क 

#सुरखी_उपचुनाव

सागर। सुरखी उपचुनाव में जिलाध्यक्ष श्री नरेश जैन के दुखद निधन के बाद प्रभारी सुरेंद्र सुहाने ने आज पार्टी प्रत्याशी पारुल साहू के साथ कई ग्रामो का जनसम्पर्क किया और अबतिम दिनों की पार्टी की गतिविधियों की चर्चा भी की ।
प्रभारी सुरेंद्र सुहाने ने कहा कि  सुरखी क्षेत्र में विकास कार्यो की  शुरुआत पारुल साहू ने की थी। जिनकी  मेहनत से डेढ़ दर्जन सिचाई और पेयजल  परियोजनाओं क्षेत्र को मिली । उन्होंने कहा कि सुरखी में भय और अहंकार से मुक्ति का अब समय आ गया है। सुरखी की जनता स्वाभिमानी है। वह  प्रत्याशी बिकाऊ होगा। लेकिन मतदाता नही है। उन्होंने कांग्रेस  प्रत्याशी पारुल साहू के चुनाव चिन्ह  पंजे का बटन दबाने की अपील की। उन्होंने कहा कि कांग्रेस संगठन पूरी मजबूती से प्रभारी पूर्व मंत्री लखन घनघोरिया और संजू शर्मा के  मार्गदर्शन में  चुनाव लड़ रहा है। सभी कार्यकर्ता और पदाधिकारी मेहनत से कार्य कर रहे है।
पार्टी प्रत्याशी पारुल साहू ने  मतदाताओं से आशीर्वाद लेते हुए कहा कि  अब सुरखी के विकास को आगे बढाने का समय आ गया है। आगामी 3 नवम्बर को भय और आतंक से मुक्ति के साथ ही सुरखी के समुचित विकास की तस्वीर लिखी जाएगी। उन्होंने कहा कि फर्जी मतदाताओं का सहारा लिया जा रहा है। जनता इसका जवाब देगी। उन्होंने कहा कि  सुरखी की जनता ने  अपने क्षेत्र की खुशहाली के लिए  कांग्रेस का साथ देगी।  उनहोने कहा कि  विकास का  संकल्प लेकर चुनावी मैदान मंे उतरी हॅू आपकी बेटी होने के नाते और आपकी बहिन होने के नाते हमारे भाईयों से कहना चाहतीं हूॅ की भाई का कर्तव्य निभाते हुए एक एक पोलिंग बूध पर जम जाएं।  यह आपकी बहिन का चुनाव नहीं यह आपका अपना एवं जनता का चुनाव है और यह चुनाव जनता लड़ रही है। 
पार्टी प्रत्याशी पारुल साहू और प्रभारी सुरेंद्र सुहाने ,सेमरा बरखेड़ा करैया रजोली चंद्रापूर आदि ग्रामो में जनसम्पर्क कर च्युनाव जिताने की अपील की। जन सम्पर्क में    पहलाद पटेल ब्लॉक अध्यक्ष, शारदा खटिक  ,विजय सिंह लोधी ,अंकित जैन हिन्नोदअरमान दुबे ,सृजन चंदन सुहाने ,संदर्भ कठल सुरेंद्र कुर्मी सुदीप कुर्मी, सुनील कुर्मीप्रशांत कुर्मी नीरज कुर्मी
जितेंद्र चोकसे कमल सिंह दीपेश देवलिया, जितेंद्र पवार सहित क्षेत्र के लोग शामिल थे। 


कोरोनाकाल में षडयंत्रकारी भाजपा प्रत्याशी बैगंलोर की सेवाये ले रहे थें : पारूल साहू

देश में कोरोना ने दस्तक देकर अपना स्वरूप बढाना शुरू कर दिया था लोग बीमार होने लगे थे और संक्रमण फैलना शुरू हो गया था ऐसे विषम समय में केन्द्र की भाजपा सरकार ने षडयंत्र रचकर 22 विधायक/मंत्रियो को बैगंलोर में बुला लिया था जब सरकार गिरा ली तब ही लांकडाउन लागू किया और संकट के समय में संपूर्ण म.प्र. के राजस्व एवं परिवहन मंत्री सरकारी राशन के पैकेटों पर अपना नाम एवं फोटो लगवा कर केवल सुरखी में ही सहायता का नाटक कर रहे थे। उपरोक्त आरोप लगाते हुए कांग्रेस प्रत्याशी पारूल साहू ने कहा कि कोरोना संकट और संक्रमण भाजपा की सरकार द्वारा देरी से लिये गये निर्णय की देन है। गोविन्द राजपूत ने सुरखी की जनता के लिए अपनी मेहनत का एक रूपया भी नहीं दिया। मैं संकटकाल में सुरखी की जनता से सतत् संपर्क में रही हूं। मैनें जो भी मदद की है वह सोशल मीडिया पर दिखाने के लिए नहीं की ।
जनसंपर्क में सतत् सहयोग कर रहे जिला किसान कांग्रेस अध्यक्ष विजय सिंह लोधी ने कहा कि नये केन्द्रीय कृषि कानून से जहां कृषि उपज मंडिया बंद हो जायेगी। क्षेत्रीय लघु व्यापारियों का धंधा चौपट होगा। वहीं बड़ी-बड़ी कार्पोरेट कंपनिया मनमाने दामों पर कृषि उपज खरीदेगी और बेचेगी। इस कानून का तात्कालिक प्रभाव फल और सब्जियां पर पड़ा है आज नगरों में आलू, प्याज, टमाटर, गोभी, शिमला, मैथी आदि 60 रू प्रति किलो से ऊपर है जबकि इन दिनों जनता को भरपूर फल एवं सब्जियां सस्ते दामों पर मिल जाती थी।  अभी वक्त है संभलने का यदि कमलनाथ सरकार आई तो वह अत्यंतकड़ा केन्द्रीय कृषि कानून लागू नहीं होने देगी। जिससे किसानों और जनता दोनों का भला होगा।
जनसंपर्क में प्रहलाद पटैल, प्रेमनारायण गुरैया, भारतीय राष्ट्रीय युवक कांग्रेस सं.यशकुमार साहू, राजेश गर्ग, गोविन्द मिश्रा, कमलसिंह गौर, सद्दाम भाईजान, संतोष भैया, शारदा खटीक, अंकित जैन, आनंद पाण्डे, प्रिंयका तिवारी, भावना रोहण, डॉ. हेमलता, हेमकुमारी, सुधा रजक आदि मौजूद थीं।

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम

के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे



ट्वीटर  फॉलो करें

@weYljxbV9kkvq5ZB



वेबसाईट



चंद लोग जयचंद है पूरी समाज जबान से पक्की राजा रामचंद है : तरवर लोधी

देश और समाज में चंद लोग ही होते है जयचंद पूरी लोधी ठाकुर समाज तो जबान की पक्की राजा रामचंद है । उक्ताशय के विचार बंडा के युवा विधायक तरवर लोधी ने कहा कि कुछ जयचंदी मुझ पर भाजपा में शामिल हो जाने का मिथ्या आरोप लगा रहे थे मुझे समाज का नशा है मुझे कांग्रेस का नशा है और मुझे कमलनाथ जी का सेवक होने का नशा है । लोधी समाज के युवकों बुर्जुगों ने तरवर लोधी के नेतृत्व में डावरी, रजौली, रजवांस,परसोरा, खिरिया, मीरखेड़ी, बरबटू, निवुआ कोलुआ, निवोदिया, ग्रामों में सघन जनसंपर्क कर लोधी समाज में एकता तथा कांग्रेस को मतदान कर पारूल साहू केशरी को जिताने के लिए प्रेरित किया।
वहीं लोधी समाज एवं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता बाबूसिंह लोधी ने कहा कि जिसकी बात में फरक उसके बाप में फरक लोधी ठाकुर क्षत्रिय समाज है हम लोग वचन से नहीं मुकरते पार्टी भी हमारी मां के समान है और जो मां को धोखा दे सकता है जनता उसके लिए क्या चीज वह जनता का कभी भी हितैषी नहीं हो सकता।
जनसंपर्क में वरिष्ठ कांग्रेस नेता जीवन पटैल ने कहा कि गोविन्द राजपूत ने अपने आप को तो बेचा ही उसने सुरखी के उन मतदाताओं को भी बेच दिया जिन्होंने इस पर विश्वास का वोट दिया था ऐसे षडयंत्रकारियों सत्ता मं दूसरी बार नहीं आने देना चाहिए कांग्रेस को जिता कर इन्हें सदैव के लिए बाहर किया जायें।
जनसंपर्क में हेमकुमारी कुर्मी, रवीन्द्र लोधी, वीरेन्द्र लोधी, संदीप लोधी, गोपाल परासरी, गोविन्द सेमाढ़ाना, रामबाबू लोधी, गुडडा शेरपुर, तुलाराम लोधी, सहित सैकड़ों कांग्रेसीजन साथ थे।

जो व्यक्ति रामशिला यात्रा में मिला चंदा अयोध्या नहीं पहुंचा पाया वो हमारी बात विधानसभा में क्या पहुंचा पायेगा : जितेन्द्र रोहण

भाजपा को नकली रामनाम का सहारा लेना पड़ रहा है उक्त वचन रामशिला रथयात्रा की समापन पूजा पर गोविन्द राजपूत ने प्रेस और जनता के सामने ही उद्गारित किए थें। इस रामशिला यात्रा के दरम्यान जनता के द्वारा दान में आये रूपयों का हिसाब तो बता दिया गया था पर खाद्यान्न कितना आय गरीब जनता को अब तक नहीं बताया गया।
उपरोक्त आरोप लगाते हुए ग्राम शिकारपुर में म.प्र. कांग्रेस कमेटी के महासचिव जितेन्द्र रोहण ने कहा गोविन्द राजपूत ने सुरखी  की गरीब  भोली जनता को छला है जनता आश लगाये है कि उसका भेजा हुआ अन्न धन भगवान राम के चरणों में लग जाये पर वह किला कोठी में कैद हो गया। अतः जनता ही कह रही है कि हमारा दान, जब गोविन्द अयोध्या तक नहीं पहुंचा सके तो हमारी करूण पुकार विधानसभा तक क्या पहुंचायेगे हमारा विश्वास गोविन्द राजपूत से उठ चुका है।
जितेन्द्र रोहण ने कालीघाटी, शिकारपुर, सोठिया, जामुनढ़ाना, पीपलखेड़ी, लछनपुरा, गांवों में पारूल साहू के समर्थन में सघन जनसंपर्क किया इस अवसर पर साथ में रामराज यादव, अरविन्द यादव, गोलू यादव, संदीप यादव, राजा यादव, भैरो यादव, आदि मौजूद थे।


---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

गुरुवार, 29 अक्तूबर 2020

उमंग उत्साह के साथ हुआ बाल फिल्म महोत्सव समापन

उमंग उत्साह के साथ हुआ बाल फिल्म महोत्सव समापन


सागर। फिल्में समाज का आईना होती हैं और फिल्मों का समाज पर गहरा असर दिखता है यह अच्छा है सभी प्रकार की फिल्में विभिन्न प्रकार के दर्शकों की रूचि को पूरा करने के लिए बनाई जाती हैं ऐसी फिल्में हैं जिनमें शिक्षाप्रद सामग्री शामिल है ऐसी फिल्में देखने से छात्रों का ज्ञान बढ़ता है और उन पर सकारात्मक प्रभाव पड़ता है छात्रों को अपनी पढ़ाई पाठयेतर गतिविधियों और प्रतियोगिताओं के बीच बाजी मारने की जरूरत है इस तरह की पागल भीड़ और बढ़ती प्रतिस्पर्धा के बीच उन्हें विश्राम के लिए कुछ चाहिए और फिल्में आराम करने का एक अच्छा तरीका है। दो दिवसीय बाल फिल्म महोत्सव के दौरान दूसरे दिन छात्र छात्राओं को फिल्म छोटा सिपाही, अनोखा अस्पताल प्रदर्शित हुई। फिल्म छोटा सिपाही देशभक्ति से ओतप्रोत थी नायक बच्चा एक गरीब परिवार का था जब उसने अपने गांव के लोगों को स्वतंत्रता की लड़ाई लड़ते देखा तो उसके अंदर भी देशभक्ति का उदय हुआ और उसने अपने बचपन और दोस्तों के खेलों को छोड़कर देश की स्वतंत्रता के कार्य करना शुरू कर दिया उसने अपनी बुद्धि और विवेक से बहुत से सेनानियों की अंग्रेजों से जान बचाई ऐसी बहादुरी पूर्ण फिल्म से बच्चों को देश भक्ति का एहसास हुआ, वहीं दूसरी फिल्म अनोखा अस्पताल जिसमें दादी अम्मा ने अपने परिवार को छोड़कर जंगल में जानवरों का एक अलग तरह का अस्पताल खोला जिसमें जानवर अपने आप ही अपना इलाज कराने आते हैं दादी अम्मा और जानवरों का एक अनोखा प्रेम देखने को मिला इस फिल्म में यह संदेश मिलता है कि प्रकृति वनों, जंगलों से प्रेम करो और हिंसक जानवर भी अपना हिंसक स्वभाव को छोड़ घुलमिल जाते हैं।
फिल्म महोत्सव संस्कृति मंत्रालय भारत सरकार एवं संस्कृति संचालनालय भोपाल के सहयोग से लोकरंग दर्पण कला केंद्र द्वारा आयोजित कराया गया संचालक विनीता दोहरे द्वारा बताया गया कि बेपरवाह मस्ती और सब कुछ जान लेने की सृजनात्मक जिज्ञासा का छोटा सा अक्स है। 

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम

के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे



ट्वीटर  फॉलो करें

@weYljxbV9kkvq5ZB



वेबसाईट




बचपन उम्र का यह दौर निश्चिंतता,  उन्मुक्ता, मासूमियत, शरारत और संभावनाओं से भरा होता है कल्पनाओं की ऊंची उड़ान भरते हुए दादी नानी की कहानियां सुनाते हुए बच्चे अपने ही दुनिया में खोए रहते हैं उन्हें ना किसी बात की फिक्र होती है ना ही जीवन यथार्थ से जूझने की चिंता लेकिन इस बचपन को ऐसे साथी की जरूरत होती है जिससे इनका व्यक्तित्व और इनके जीवन में सुगमता, सुंदरता और चरित्र का समावेश हो। ऐसे ही सोच का नाम है बाल फिल्म महोत्सव जहां बाल विकास के लगभग सभी आयाम मौजूद हैं। यह महोत्सव की एक शुरुआत बस है अभी यह महोत्सव कोरोना काल के दौरान सिर्फ दो दिवसीय मनाया गया है आगामी वर्ष में यह महोत्सव अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कम से कम 10 दिवसीय मनाया जाएगा उत्सव के बारे में शिक्षक और ग्राम वासियों ने कहा कि महोत्सव को हमारे ग्राम में आयोजित करने के लिए संस्था को बहुत-बहुत धन्यवाद ग्राम में एक नए सांस्कृतिक युग की शुरुआत की है जिसमें बच्चों को श्रेष्ठ नागरिक बनाने का प्रयास किया गया गांव के बच्चों को शहर आकर आयोजन में भाग लेने की परेशानी से बचा लिया वरना ऐसे आयोजन सिर्फ शहरों में ही होते हैं अंततः  यह कहना उचित होगा कि बाल फिल्म महोत्सव ने बच्चों को स्वच्छ, स्वास्थ्य माहौल दिया है और उन्हें एक सुनहरे सपनों को जीने का मौका मिला है।
समापन में  मयंक तिवारी, महेंद्र, मधुबाला, शिवानी, नितिन, पलक, हर्षित, शताक्षी 
मौजूद रहे।  कार्यक्रम समीक्षक राजकुमार रैकवार वरिष्ठ रंगकर्मी  रहे। 


---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------
 

बाहरी लोगों के मिली सूचना, पुलिस ने की सर्चिंग, सिटी मैरिज गार्डन की #सुरखी_उपचुनाव


बाहरी लोगों के मिली सूचना, पुलिस ने की सर्चिंग, सिटी मैरिज गार्डन की 

#सुरखी_उपचुनाव

सागर।शहर के  सिटी मैरिज गार्डन में बाहरी लोगों के मिलने की सूचना पर सागर पुलिस ने सर्चिंग की ।   कमलनाथ की सभा में भाग लेने जबलपुर से आये कांग्रेस कार्यकर्ता यहां ठहरे थे। पुलिस ने मैरिज गार्डन के संचालक को बाहरी लोगों की जानकारी नही देने के मामले में दोषी मान रही है। उधर कांग्रेस ने प्रशासन द्वारा भाजपा के इशारे पर प्रताड़ित किये जाने का आरोप लगाया है। बही भाजपा प्रत्याशी  गोविंद राजपूत के निर्वाचन अभिकर्ता कमलेश बघेल ने आशंका जताई है कि  बाहरी लोगों को बुलाकर उपद्रव कर भाजपा प्रत्याशी की छवि धूमिल करने का षड्यंत्र रचा जा रहा है। इसकी लिखित में शिकायत भी की थी। ये बाहरी लोग    असामाजिक तत्व है। 

आज सुर्खी विधानसभा क्षेत्र के बिलहरा में पूर्व सीएम  कमलनाथ की  सभा में शामिल होने आए जबलपुर के कांग्रेसियों से पुलिस ने पूछताछ की। तिली रोड स्थित सिटी गार्डन में रुके दर्जनों कांग्रेसी कार्यकर्ताओं से पुलिस ने पूछताछ कर उनके दस्तावेजों की जांच की। करीब 32 लोगो की ऐसे मिले। 

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें
@weYljxbV9kkvq5ZB

वेबसाईट


नगर पुलिस अधीक्षक एमपी प्रजापति का कहना है कि मैरिज गार्डन संचालक और कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने प्रशासन को यहां आने और रुकवाने की किसी भी प्रकार की सूचना नहीं दी। आचार संहिता के चलते संदिग्ध कांग्रेस कार्यकर्ताओं से पूछताछ की जा रही है।

सीएसपी एमपी प्रजापति नायब तहसीलदार व अन्य लोग भारी पुलिस बल के पास पहुंचेथे। । जहां उन्होंने प्रत्येक कांग्रेस से उनकी गाड़ियां वह दस्तावेज भी चेक किए। युवा कांग्रेस के जबलपुर जिला ग्रामीण अध्यक्ष पारस जैन ने बताया कि पुलिस और प्रशासन जानबूझकर उन्हें परेशान और प्रताड़ित कर रहा है।

---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------


फसल की समर्थन मूल्य से कम खरीद अपराध होगा , सरकार आई तो कानून बनाएंगे : कमलनाथ * स्व: नरेश जैन को दी श्रद्धांजलि

फसल की समर्थन मूल्य से कम खरीद अपराध होगा ,  सरकार आई तो कानून बनाएंगे : कमलनाथ 

* स्व: नरेश जैन को दी श्रद्धांजलि


* डाॅ.भीमराव अम्बेडकर ने सपने में भी नहीं सोचा होगा कि सौदे की राजनीति से उपचुनाव होंगें-कमलनाथ

सागर। डाॅ भीमराव अम्बेडकर ने संविधान में व्यवस्था की है कि सांसद और विधायक की मृत्यू पर उपचुनाव होंगें मगर बाबा साहब ने सपने में भी नहीं सोचा होगा कि ऐसे बिकाऊ और सौदे की राजनीति से उपचुनाव करना पड़ेगा। चुनाव तो प्रजातंत्र का उत्सव है मगर आज यह सोचना पड़ रहा है कि हम कौन सा उत्सव मनाएं ? सौदेबाजी का उत्सव मनाएं या संविधान के साथ खिलवाड़ करने वालों का उत्सव मनाएं। यह बात के मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने बिलहरा में कांग्रेस प्रत्याशी पारूल साहू के समर्थन में आयोजित  सभा को संबोधित करते हुए कही। कमलनाथ जी ने कहा कि इस सौदेबाजी की राजनीति में तो पंचायत चुनाव एवं नगरपालिका के चुनाव की जगह बोली लगानी पड़ेगी। कमलनाथ ने कहा कि मध्यप्रदेश के मतदाताओं ने फैसला किया था कि शिवराज सिंह घर बैठे और कांग्रेस की सरकार काम करे मगर सात महीनों से नोटों की सरकार बन गई है। 15 साल बाद भाजपा की सरकार ने कैसा मध्यप्रदेश सौंपा था जो आत्महत्या में नंबर 1 भ्रष्टाचार, अत्याचार, बलात्कार और किसान आत्महत्याओं में नंबर 1 की श्रेणी पर था। उन्होने कहा कि कांग्रेस की सरकार ऐसे बिगड़े हालातों को मध्यप्रदेश की सुधरती स्थति शिवराज को पसंद नहीं आई और उन्होने पीछे के दरवाजे से नोटों की सरकार बना ली। कमलनाथ ने कहा की केन्द्र की सरकार ने निजीकरण का जो कानून दो महीने पहले लाई है कांग्रेस की सरकार आएगी तो हम कानून बनाएंगे की समर्थन मूल्य से कम खरीद अपराध होगा। उन्होंने कहा कि शिवराज कहते थे कि कमलनाथ सरकार ने किसानों का कर्जा माफ नहीं किया मगर विधानसभा में कहा कि 27 लाख किसानों का कर्जा माफ हुआ उन्होने कहा कि कांग्रेस की सरकार रहती तो अभी तक कर्जा माफ हो गया होता। कमलनाथ ने घोषणा की मध्यप्रदेश मे कांग्रेस की सरकार बनी तो किसानों का कर्ज माफ करेंगें।
    कमलनाथ ने शिवराज सिंह पर तंज कसते हुए कहा कि शिवराज सिंह घोषणाए करने में अव्वल है कलाकार अच्छे है घुटने टेक देंगें अगर वह बम्बई चले जाएं तो सलमान और शाहरूख को पीछे छोड देगें कमलनाथ ने कहा कि हमे नौजवानों की चिंता है नौजवान काम चाहता है नौजवान मध्यप्रदेश का भविष्य है और नौजवान मध्यप्रदेश के भविष्य का निर्माण करेंगें। कमलनाथ जी ने कहा कि आपको कांग्रेस और कमलनाथ का नहीं सच्चाई का साथ देना होगा ।

उन्होने कहा कि पारूल साहू हमारे पुराने मित्र संतोष साहू की पुत्री है और डीएनए तो वही है पारूल साहू आपकी सेवा करेगी यह जिम्मेदारी कमलनाथ देतें है उन्होंने भाजपा प्रत्याशी पर व्यंग करते हुए कहा कि सुरखी की जनता ने ऐसे मंत्री विधायक को झेला है अब झेलने की नहीं सेवा करने वाली कांग्रेस प्रत्याशी को विकाश करने का अवसर मिलना चाहिए। 
सभा को पूर्व केन्द्रीय मंत्री सुरेश पचौरी  ने कहा कि सुरखी क्षेत्र के कस्बे और गाॅव का विकाश तो दूर है यहां के लोग पीने के पानी के लिए भी तरसते है उन्होंने कहा कि यहां तक कि पूजा करने और जल चड़ाने के लिए हमारे लोगों को एक लौटा पानी भी मिलना मुश्किल है उन्होंने स्वर्गीय विट्ठल भाई  को स्मरण करते हुए कहा कि कमलनाथ जी ने मुख्यमंत्री रहते बीते साल अगस्त के महीने मंे राजघाट बांध की ऊचाई बड़ाने के लिए स्वीकृत कर काम शुरू कराया जिसका सीधा फायदा बिलहरा की जनता को मिलने वाला है। 
सभा में सांसद नुकुलनाथ जी भी आए है जिससे युवाओं में एक नया जोश देखने को मिल रहा है। 
शेरोशायरी के अंदाज में पूर्व मंत्री लखन घनघोरिया ने भाजपा प्रत्याशी गोविन्द्र सिंह राजपूत पर तीखे व्यंग करते हुए कहा कि अब अहंकार और घमण्ड की राजनीति का अध्याय 3 नवंम्बर को आपके मतदान के बाद समाप्त हो जाएगा। और सुरखी राजपूत मुक्त होकर कांग्रेस विधायक जीतने पर विकाश की नई इवारत लिखी जाएगी।
 कांग्रेस प्रत्याशी पारूल साहू ने कहा कि सुरखी हमारा परिवार है और परिवार की आवाज बनने के लिए हमने परिवार के कहने पर अहंकार और घमंड की राजनीति के खिलाफ विगुल बजाने का संकल्प लेकर चुनावी मैदान मंे उतरी हॅू आपकी बेटी होने के नाते और आपकी बहिन होने के नाते हमारे भाईयों से कहना चाहतीं हूॅ की भाई का कर्तव्य निभाते हुए एक एक पोलिंग बूध पर जम जाएं यह आपकी बहिन का चुनाव नहीं यह आपका अपना एवं जनता का चुनाव है और यह चुनाव जनता लड़ रही है। इस अवसर पर मंच पर उपस्थित पारूल साहू के भाई सतीष साहू ने भी पारूल साहू को जिताने के लिए हाथ जोड़कर जनता से प्रार्थना की।
इस अवसर पर विधायक संजय शर्मा , बण्डा विधायक तरवर सिंह, संजय मशान,स्वदेश जैन गुड्डू भैया,कृष्णा सिंह,नारायण प्रजापती,मोती पटैल,जगदीश यादव,रक्षा राजपूत,दिलीप पटैल,दीपक राजौरिया,अशरफ खान,हेमकुमारी पटैल प्रमुख रूप से रही। सभा का संचालन जिला ग्रामीण कांग्रेस के प्रभारी अध्यक्ष सुरेन्द्र सुहाने ने किया एवं आभार राहतगढ ब्लाॅक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष प्रहलाद पटैल ने व्यक्त किया।

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम

के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे



ट्वीटर  फॉलो करें

@weYljxbV9kkvq5ZB



वेबसाईट


सभी ने याद किया नरेश जैन को 

बिलहरा की सभा मे सभी ने जिलाध्यक्ष नरेश जैन को याद किया और श्रद्धांजलि दी। 
सभा के प्रारंभ में कमलनाथ ,सुरेश पचैरी एवं सांसद नुकुलनाथ ने मंच पर दिवंगत जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष नरेश जैन के चित्र पर माल्यार्पण कर श्रृद्धांजलि अर्पित की। 

इस अवसर पर वरिष्ठ कांग्रेस नेता राजकुमार पचैरी,दीपक राजौरिया,वीरेन्द्र गौर,सुरेन्द्र सुहाने ने कमलनाथ को 151 किलो की फूलों की माला पहनाकर स्वागत् किया तो बिलहरा के कृष्णा सिंह राजपूत ने 51 किलो की फूलों की माला पहनाकर कमलनाथ जी का स्वागत् किया। इस अवसर पर नसीम एवं नयीन खान ने 500 लोगों के साथ भाजपा छोडकर कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की तो वहीं बिलहरा के 150 से अधिक भाजपाईयों ने भाजपा छोड़ कांग्रेस का दामन थामा। 
सभा में उपस्थितप्रमुख लोगों में अरूणोदय चैबे,सुरेन्द्र चोधरी,तरवर सिंह,रामलखन सिंह विधायक,पूर्व सांसद आनंद अहिरवार,कुलजीत बाॅझल,वीरेन्द्र गौर,बुन्देल सिंह बुन्देला,राजकुमार पचैरी,अखिलेश मोनी केशरवानी अमित दुबे राम जी,जीवन पटैल,संदीप सबलोक,श्याम सराफ,मुकुल पुरोहित,रामकुमार पचैरी,गिरीष पटैरिया,पुरूषोत्तम मुन्ना चैबे,संजय बृजपुरिया,सुरेन्द्र चोबे,श्रीराम पाराशर,दिलीप पटैल,प्रहलाद पटैल,भूपेन्द्र मोहासा,जितेन्द्र रोहण,महेन्द्र यादव,रवि सोनी,डाॅ वीरेन्द्र लोधी,प्रमिला राजपूत,कृष्णा सिंह,विजय सिंह लोधी,बाबू सिंह लोधी,मुन्ना चैधरी,शारदा खटीक,राकेश राय,ज्योति पटैल,सिंटू कटारे,विजय साहू,राजेन्द्र चैबे,अवधेश तोमर,देवेन्द्र तोमर,गौरव पटैल,गोवर्धन रैकवार ,
देवेश मिश्रा ,जय यादव, दीपक पाराशर ,गोलू जैन सहित हजारों की संख्या में कांगे्रस जनों की ऐतिहासिक उपस्थिति रही।

---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------


भारतीय शक्ति चेतना पार्टी ने दिया गोविंद राजपूत को समर्थन #सुरखी_उपचुनाव

भारतीय शक्ति चेतना पार्टी ने दिया गोविंद राजपूत को समर्थन 

#सुरखी_उपचुनाव
सागर। सुरखी उपचुनाव में भारतीय शक्ति चेतना पार्टी के प्रत्याशी तुलसीराम पाल ने अपने समर्थकों के साथ भाजपा प्रत्याशी गोविंद सिंह राजपूत को समर्थन दे दिया है। गुरुवार को एक सभा में समर्थन पत्र सौंपते हुए श्री पाल ने कहा कि सुरखी का विकास भाजपा में ही संभव है क्योंकि अभी केन्द्र और प्रदेश  में भाजपा की सरकार है एवं गोविंद राजपूत बने बनाए मंत्री हैं। जाहिर है कि जिसकी सरकार होती है उसी पार्टी का मंत्री बेहतर विकास करा सकता है। पूज्य गुरुदेव को इस बात की खबर है। गोविंद राजपूत उनके लाखों शिष्यों में एक हैं। अतः गुरुदेव के आदेश पर भाजपा को समर्थन करने की घोषणा करता हूंॅ।
इस मौके पर भारतीय शक्ति चेतना पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अजय अवस्थी ने कहा कि परम पूज्य सदगुरुदेव शक्ति पुत्र जी महाराज के आर्शीवाद का आदेश भाजपा के प्रत्याशी गोविंद सिंह राजपूत के लिए हो गया है। श्री राजपूत पूज्य गुरुदेव के सच्चे अनुयायी हैं और बताए सद्मार्ग पर चलने वाले व्यक्ति हैं। नशामुक्ति अभियांन के संचालन में भी हमेशा सहयोग रहा है। अब गुरुदेव के आर्षीवाद को ध्यान मे रखते हुए गांव -गांव मे मौजूद हजारों शिष्यों की जिम्मेदारी है कि उन्हें प्रचंड बहुमत से जिताना है। 
सभा को संबोधित करते हुए भाजपा प्रत्याशी गोविंद सिंह राजपूत ने कहा कि पूज्य गुरुदेव का मैं बहुत पहले से भक्त हूं उनके कई आयोजनांे में शामिल होने का मौका मिला है। मुझे उनके सद्मार्ग पर चलने के रास्ते हमेशा प्रभावित करते रहे हैं। गुरुदेव कभी किसी के घर नहीं जाते लेकिन मैं वो शौभाग्यशाली हूं कि गुरुदेव के चरणों से मेरी कुटिया पवित्र हो चुकी है। उन्होंने कहा कि गुरुदेव ने पूरे देश में जो नशामुक्ति का अभियांन छेड़ा है जिसमें लाखों करोड़ों महिला, पुरूष जुडे़ हुए हैं उनसे बहुत बड़ी प्रेरणा मिलती है।  उन्होंने कहा कि गुरुदेव के आदेष से जो मुझे भारतीय शक्ति चेतना पार्टी का समर्थन मिला है उसके लिए मैं हृद्य से आभारी हूं एवं वचन देता हूं कि गुरुदेव के हर शिष्य की सेवा करना अपना धर्म समझूंगा। श्री राजपूत ने आह्वान करते हुए कहा कि चुनाव के लिए केवल चार दिन शेष हैं इतने कम समय में गुरुदेव के आदेश को जन-जन तक पहुचानें की चुनौती हमारे सामनें है जिसे पूरा करना है। सभी के सहयोग और आर्षीवाद से जो जीत होगी उसमें सबकी हिस्सेदारी होगी। 

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम

के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे



ट्वीटर  फॉलो करें

@weYljxbV9kkvq5ZB



वेबसाईट


हमेशा आपकी सेवा में रहा हूं और रहूंगाः- गोविंद सिंह राजपूत


सुरखी विधानसभा क्षेत्र के घर-घर से नाता मेरा 25 वर्षों से रहा है क्षेत्र मैं मेरा पूरा परिवार आपकी सेवा में हमेशा तत्पर रहता है आप सभी जानते हैं कि मैं चाहे सत्ता में रहा या विपक्ष में कभी आपका साथ नहीं छोड़ा और ना ही छोडूंगा यह बात भाजपा प्रत्याशी गोविंद सिंह राजपूत ने गुरूवार को जैसीनगर में जनसंपर्क के दौरान कही उन्होंने कहा कि ऐसे प्रत्याशी को जिताने की भूल मत करना जिसने जीतने के बाद क्षेत्रवासियों का हाल तक नहीं जाना कोरोना काल में जब क्षेत्रवासियों को जरूरत थी तब भी कांगे्रस प्रत्याषी कोई पता ठिकाना नहीं रहा क्षेत्र की जनता ने इनका घर तक नहीं देखा लेकिन मैं आपका ऐसा सेवक हूं जिसे जनता जानती है पहचानती है और पूरे परिवार को जानती है सुरखी क्षेत्र के हर वाशिंदे ने मेरा घर देखा है और हर संकट की घड़ी में मैं अपने परिवार सहित आपकी सेवा में रहा हूं।
श्री राजपूत ने कहा कि कांग्रेस प्रत्याशी मनगढ़ंत कहानियां रचकर लोगों को भ्रमित कर रही हैं लेकिन मुझे अपने क्षेत्र की जनता पर पूरा भरोसा है कि वह सत्य और असत्य को समझती है और अपने क्षेत्र के विकास के लिए संकल्पित है आपसी विवाद छोड़कर विकास की राह पर मेरे साथ आगे बढ़ने को मेरे क्षेत्र की जनता तैयार है और मैं यह वचन देता हूं कि सुर्खी क्षेत्र कि विकास में अब कोई कसर नहीं छोडूंगा।

---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------
 

बुधवार, 28 अक्तूबर 2020

आखरी दिनों में सुरखी के ईमानदार जनमत को खरीदने की पूरी कोशिश करेगें विरोधी दल : पारूल साहू

आखरी दिनों में  सुरखी के ईमानदार जनमत को खरीदने की पूरी कोशिश करेगें विरोधी दल : पारूल साहू


सागर।  ज्यों-ज्यों मतदान का दिन नजदीक आयेगा कांग्रेस के विरोधी दल सुरखी के खुद्दार इमानदार जनमत को रातो-रात खरीदने की पूरी कोशिश करेगे क्योकि म.प्र. में सभी 28 सीटों पर कांग्रेस की निश्चित विजय से भाजपाई बौखलाये हुए है। उक्ताशय के विचार व्यक्त करते  हुए सुरखी कांग्रेस प्रत्याशी पारूल साहू ने कहा कि भाजपा के कई वरिष्ठ नेताओं के पिट्ठ्ओं ने सुरखी में रिश्तेदारी तलाश कर आगामी 3 नवम्बर तक रूकने का मन बना लिया है ।प्रशासन को ऐसे बाह्य व्यक्तियों की खुफिया तंत्र से तलाश करवा कर उन्हें जनता के सहयोग से क्षेत्र से तत्काल बाहर करवाना चाहिये। 

प्रवक्ता रवि सोनी ने बताया कि ग्राम सुमरेड़ी लुहर्रा में जनसंपर्क करते हुए ग्राम देवलचौरी म.प्र. कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष बुंदेलसिंह बुंदेला ने कहा सुरखी भाजपा प्रत्याशी चुनाव जीतने के लिए कूटनैतिक हथकंडे अपना सकता है जिससे आम मतदाता जनता को सावधान रहना चाहिए सुरखी की जनता म.प्र. में निर्णायक जनता के रूप में जानी जाती है विगत विधानसभा चुनावों में सुरखी की जनता का निर्णय तो सही दिशा में था पर प्रतिनिधि बिक गया, पर इस बार विश्वसनीय प्रत्याशी, बात और धर्म को निभाने वाली शिक्षित क्षेत्र की बिटिया पारूल साहू है आप सभी पारूल साहू के लिए कांग्रेस के लिए निर्णय ले कांग्रेस को वोट करें।
जनसंपर्क में पूर्व विधायक अरूणोदय चौबे, सुबोध जैन, श्याम सिंह चौहान, डॉ किरणलता सोनी, भावना रोहण, माधवी चौधरी, जतिन चौकसे, शारदा खटीक, अंकित जैन, प्रियंका तिवारी, रिया राजपूत, रजिया खान, निर्मला सप्रे, सरिता भारतीय, अर्चना श्रीवास्तव आदि मौजूद थे।

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम

के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे



ट्वीटर  फॉलो करें

@weYljxbV9kkvq5ZB



वेबसाईट


भाजपा दलित हितैषी नहीं रही : सुरेन्द्र चौधरी

भारतीय जनता पार्टी शुरुआत भारतीय जनता पार्टी दलित हितैषी नहीं रही है यह बात मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष सुरेन्द्र चौधरी  बिलहरा में अनुसूचित जनजाति समाज  के बीच कहीं .संविधान निर्माता बाबा साहब डॉक्टर भीमराव अंबेडकर ने जब देश को संविधान सौंपा तो सबसे पहले उनका पुतला जलाने का काम आर एस एस और भारतीय जनता पार्टी के लोगों ने किया है इस बात को अनुसूचित जाति के भाइयों बहनों को समझ कर आने वाले चुनाव में लोकतंत्र और संविधान की रक्षा करने के लिए कांग्रेस प्रत्याशी के पक्ष में हाथ के पंजे पर बटन दबाकर अपनी और संविधान और बाबा साहब के मान की रक्षा करनी होगी.
 उपाध्यक्ष वीरेन्द्र गौर ने कहा है कि सामाजिक समरसता और इस वर्ग के विकास के लिए हमेशा कटिबद्ध रही है और विषम परिस्थितियों में सरकार भी गांव आने का मौका आया तो उसे पीछे नहीं हटी इसके उदाहरण दिग्विजय सिंह जी की और कमलनाथ जी की सरकार है ।  । इस अवसर सुरेन्द्र चौधरी एवं वीरेन्द्र गौर .कमलेश साहू .राहुल गर्ग .रामलाल अहिरवार. मुन्ना अहिरवार .कुंजी माते .राकेश रजक .संदीप चौधरी. संजय रोहिताश. राजेश अहिरवार भी बैठक में उपस्थित रहे।

भय और आतंक के माहौल से मुक्त करेगी पारूल साहू : सुबोध जैन


म.प्र. कांग्रेस कमेटी के सचिव  सुबोध जैन ने सरखड़ी में जन संपर्क करते हुए कहा कि सुरखी विधानसभा में अंहकारी भाजपा प्रत्याशी ने जो भय और आतंक का माहौल बना दिया है इससे मुक्ति यदि चाहिए है तो पारूल साहू को विजयी बनाईये कांग्रेस को वोट कीजिए।
जिला पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ भोपाल के अध्यक्ष श्यामसिंह चौहान ने कहा कि भाजपा  प्रत्याशी ने अपने अहम के चलते सुरखी की मध्यवर्गीय एवं कमजोर वर्ग की जनता के उद्धार के लिए कोई भी ठोस कार्य नही किया बल्कि सुरखी की जनता के विश्वास को करोड़ों  रूपयों में बेचा है।
कांग्रेस कमेटी बड़ा बाजार मंडलम अध्यक्ष प्रदीप जैन ने कहा जिस व्यक्ति ने सुरखी के विश्वास को एक बार बेचा है वो बार-बार भी बेच सकता है ऐसे बिके व्यक्ति को दोबारा नहीं चुना जाना चाहिए।
जनसंपर्क में सागर जिला सद्भावना प्रकोष्ठ अध्यक्ष सुधीर जैन, पदम बजाज, अरूण साहू मोती तिवारी, कमलेश जैन, मुकेश जैन, पवन श्याम तिवारी, तुलसीराम घोषी आदि उपस्थित थे।
पूर्व मुख्यमंत्री  कमलनाथ की सभा  बिलहरा में , पूर्व केंद्रीय मंत्री सुरेश पचौरी भी साथ आएंगे

पूर्व मुख्यमन्त्री कमलनाथ गुरुवार 29 अक्टूबर को सागर जिले की सुरखी विधानसभा के बिलहरा में  कांग्रेस प्रत्याशी पारुल साहू के समर्थन में एक विशाल चुनावी आमसभा को संबोधित करेंगे। उनके साथ ही पूर्व केंद्रीय मंत्री व प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष  सुरेश पचौरी भी यहां पहुंच रहे हैं। दोपहर 12 बजे सभा आयोजित की गई है।ग्रामीण कांग्रेस अध्यक्ष के प्रभारी सुरेंद्र सुहाने ने सभी से इसमे शामिल होने की अपील की है। 


---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


----------------------------

ब्रिक्स देशों के वर्चुअल सम्मेलन में केंद्रीय राज्य मंत्री प्रह्लाद पटेल ने किया प्रतिनिधित्व

ब्रिक्स देशों के वर्चुअल सम्मेलन में केंद्रीय राज्य मंत्री प्रह्लाद पटेल ने किया प्रतिनिधित्व ,

सागर। ब्रिक्स देशों के अंर्तराष्ट्रीय सम्मेलन में केंद्रीय पर्यटन एवम  संस्कृति  राज्य मंत्री श्री प्रह्लाद सिंह पटेल ने भारत की तरफ से प्रतिनिधत्व किया।  उन्होंने इस वर्चुअल आयोजन में सागर से हिस्सेदारी की । ब्रिक्स देशों में भारत, ब्राजील, रूस, चीन और अफ्रीका शामिल है । इसकी वर्चुअल बैठक रूस से हुई। केंद्रीय राज्य मंत्री ने बताया कि ब्रिक्स की अगली बैठक की मेजवानी भारत करेगा।
केंद्रीय पर्यटन एवं संस्क्रति राज्य मंत्री श्री प्रह्लाद सिंह ने बेठक में कहा कि प्रधानमंत्री  श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में कोरोना महामारी  जंग जीतने में तक सफलता मिली है। देश के आर्थिक मोर्चे पर भी सरकार सफलता पूर्वज काम कर रही है। इस दिशा में आत्मनिर्भर अभियान एक बड़ा संकल्प है। उन्होंनेब्रिक्स देशो को बताया कि कोरोना काल मे पर्यटन उधोग को  बड़ा नुकसान हुआ। इसे उबारने के लिए कोरोना की सभी गाईड लाईनों के अनुरूप प्रयास किये जा रहे है। उन्होंने कहा कि सबसे पहली प्राथमिकता है कि पर्यटकों के मन मे  भरोसा पैदा किया जाए। कोरोना महामारी से बचाव को लेकर। पर्यटक स्थलों और होटल्स आदि में  ध्यान रखा जा रहा है। 
टूरिज्म के बढ़ावा के  लिए आर्थिक पैकेज के साथ ही एप भी बनाए गए है।सभी तरह का डेटा इकठ्ठा किया जा रहा है। जहां जानकारियां समाहित है। देश मे छोटे और बड़े होटल्स है । जो कोरोना गाईड लाईनों के अनुरूप काम कर रहे है। 

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें

@weYljxbV9kkvq5ZB


वेबसाईट

उन्होंने बताया कि देश मे ट्रेंड या शिक्षित गाईड भी मंत्रालय उपलब्ध कराएगा।  IITTM ग्वालियर द्वारा पांच हजार ट्रेंड गाईड का बेच इसी अक्टूवर माह में आ जायेगा। इसी के साथ ही अगले बेच की परीक्षा भी अतिशीघ्र विभाग आयोजित करेगा।
उन्होंने बताया कि बुन्देलखण्ड अंचल के सम्भागीय मुख्यालय सागर से इस महत्वपूर्ण सम्मेलन में हिस्सा लेना एक उपलब्धि है। अगला सम्मेलन भारत मे होगा। हमारा प्रयास है कि वर्चुअल की जगह सभी आमने सामने रूबरू हो। श्री पटेल ने पिछले साल ब्राजील में आयोजित ब्रिक्स सम्मेलन में हिस्सा लिया था। 

---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

सुरखी उपचुनाव: मतदाता सूची में गड़बड़ियों की शिकायत की कांग्रेस प्रत्याशी पारुल साहू ने

सुरखी उपचुनाव:  मतदाता सूची में गड़बड़ियों की शिकायत की कांग्रेस प्रत्याशी पारुल साहू ने


#सुरखी_उपचुनाव

सागर। सुरखी विधानसभा क्षेत्र में अब मतदाता सूची में गड़बड़ियों का आरोप  कांग्रेस की प्रत्याशी पारुल साहू ने लगाया है। पूर्व विधायक पारुल साहू ने आज मीडिया से चर्चा में कहा कि  कलेक्टर भाजपा प्रत्याशी के प्रतिनिधि के रूप में कार्य कर रहे है। उन्होंने बताया कि करीब 9 हजार फर्जी मतदाता जोड़े गए है।   भाजपा ने हार के डर से यह सभी काम किये है। इसकी शिकायत च्युनाव आयोग से की है। 


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे



ट्वीटर  फॉलो करें

@weYljxbV9kkvq5ZB

वेबसाईट

उधर भोपाल से कांग्रेस के चुनाव  आयोग प्रभारी जे पी धनोपिया ने मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी को भी शिकायत की है। उन्होंने सूची से फर्जी नाम हटाने की मांग की है। 
शिकायत के अनुसार  प्रदेश में 28 विधानसभा क्षेत्रों में उप चुनाव के कार्यक्रम के अन्तर्गत आदर्श आचार संहिता प्रभावशील है। सुरखी विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी श्रीमती
पारूल साहू द्वारा उनके स्तर पर विधानसभा उप चुनाव से संबंधित मतदाता सूचियों का अवलोकन किया गया है एवं मतदाता सूचियों में कई डुप्लीकेट नामों की संख्या है तथा कई फर्जी नाम है जिसमें करीब 8500 से लेकर 9000 फर्जी मतदाताओं के नाम सूची में उल्लेखित हो रहे है जिसकी शिकायत पूर्व में की गई है तथा उनके द्वारा पुनः मांग की गई है कि मतदान के पूर्व फर्जी मतदाताओंके नाम हटाने की कार्यवाही की जाये, पत्र एवं विवरण संलग्न है । निर्वाचन आयोग से निवेदन है कि सुरखी विधानसभा क्षेत्र में मतदाता सूचियों में
जोड़े गए 8500-9000 फर्जी मतदाताओं के नाम तत्काल हटाए जाये जिससे कि सुरखी विधानसभा क्षेत्र के उप चुनाव का मतदान निष्पक्ष एवं स्वतंत्र रूप से सम्पन्न हो सके जो कि न्यायोचित होगा।

---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

कलेक्टर ही चुनाव जिताते तो 2018 में कांग्रेस की सरकार नहीं बनती: मन्त्री भूपेंद्र सिंह ★ सुरखी विधानसभा के लिए भाजपा का संकल्प-पत्र जारी, मुख्य पृष्ठ पर नही है सिंधिया का फोटो

कलेक्टर ही चुनाव जिताते तो 2018 में कांग्रेस की सरकार नहीं बनती: मन्त्री भूपेंद्र सिंह

★ सुरखी विधानसभा के लिए भाजपा का संकल्प-पत्र जारी, मुख्य पृष्ठ पर नही है सिंधिया का फोटो

सागर।  प्रदेश में उपचुनावों में अपनी हार सामने देख कांग्रेस चुनाव आयोग की प्रक्रिया पर दोष लगाने लगी है. अगर कलेक्टर ही चुनाव जिताते तो 2018 में कांग्रेस की सरकार ही नहीं बनती क्योंकि तब चुनाव हमारी सरकार ने कराए थे. यह बात नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह ने आज सागर में भाजपा के संकल्प पत्र के विमोचन के दौरान पत्रकारों से चर्चा के दौरान कहीं. कांग्रेस द्वारा शासकीय मशीनरी के दुरूपयोग के आरोप के सवाल पर उन्होने कहा कि पराजय सामने देख अब कांग्रेस चुनाव प्रक्रिया पर दोष लगा रही है यह उनका पुराना रोग है चाहे ईव्हीएम का मामला हो या मतदाता सूची का. मतदाता सूची में फर्जी नामों के आरोप पर उन्होने कहा कि सूची के प्रकाशन के पूर्व ही दावे आपत्तियां आमंत्रित की जाती है तब कांग्रेस ने क्यों आपत्ति  नहीं लगाई. संकल्प पत्र के मुख्य पृष्ठ पर ज्योतिरादित्य सिंधिया के  फोटो नही होने के सवाल पर कहा कि अंदर छपा है। वे अपनी इ तस्वीर नही होने के सवाल को टाल गए। 
सुरखी में विकास के सवाल पर श्री सिंह ने कहा कि भाजपा की पहली एवं सर्वोच्च प्राथमिकता क्षेत्र में ज्यादा से ज्यादा सिंचाई योजनाएं लाने की है तांकि सुरखी के किसानों की आय बड़े. इसके साथ ही क्षेत्र में सडक़, बिजली मूलभूत आवश्यकताओं के अलावा गरीबों को शासकीय योजनाओं का लाभ दिलाना भाजपा की प्राथमिकता में शामिल रहेगा. 
 .

सुरखी विधानसभा के लिए भाजपा का संकल्प-पत्र जारी
  
इस अवसर पर मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने कहा कि, भारतीय जनता पार्टी मध्यप्रदेश के द्वारा सभी 28 विधानसभा क्षेत्रों में अलग-अलग संकल्प-पत्र जारी किए हैं। इसी क्रम में सुरखी विधानसभा क्षेत्र का संकल्प-पत्र जारी किया गया है। इस संकल्प-पत्र में सुरखी विधानसभा क्षेत्र के विकास की अनेक योजनाओं को शामिल किया गया है, जिन पर आने वाले समय में कार्य किया जाएगा। इसके साथ-साथ प्रदेश सरकार ने पिछले छह माह में अनेक विकास कार्य किए हैं उन कार्यों की जानकारी भी इस संकल्प-पत्र में दी गई है। 
इस अवसर पर जिला अध्यक्ष गौरव सिरोठिया, सांसद राजबहादुर सिंह, नरयावली विधायक प्रदीप लारिया, भाजपा नेता राजेंद्र सिंह मोकलपुर, डाॅ. सुशील तिवारी, डाॅ. सुखदेव मिश्र, डाॅ. वीरेन्द्र पाठक, मुकेश जैन ढाना, भाजपा पदाधिकारी उपस्थित थे।


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम

के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे



ट्वीटर  फॉलो करें

@weYljxbV9kkvq5ZB



वेबसाईट


सुरखी विधानसभा के संकल्प-पत्र की मुख्य घोषणाएं

- ग्रामीण क्षेत्र में पेयजल योजना के लिए 100 करोड़ की योजना बनाई जाएगी।
- ग्राम जैसीनगर को नगर पंचायत बनाया जाएगा। राहतगढ़ और जैसीनगर में स्टेडियम निर्माण किया जाएगा। 
- जैसीनगर शासकीय काॅलेज प्रारंभ किया जाएगा। 
- राष्ट्रीय राजमार्ग 26 पर देवरी-मुड़ियाकलरई से देवलचैरी होते हुए ताजपुर सड़क मार्ग निर्माण। रजौआ से नोनिया मार्ग का निर्माण। धनौरा से भानगढ़ मार्ग निर्माण और घूघराखुर्द से रवारापापेट मार्ग निर्माण किया जाएगा। 
- राहतगढ़ में टी-03 एनएच 26 देवरी- मुड़ियाकलई- नरयावली- बंसिया, भांसे- लोटना- सीहोरा- किल्लाई- सरखड़ी देवलचैरी से ताजपुर का निर्माण कार्य किया जाएगा। 
- राहतगढ़ में जेरा मध्यम सिंचाई परियोजना का राशि रूपये 170.88 करोड़ हेतु भूमिपूजन कार्य कराया गया है।

 मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने सुरखी विधानसभा में किया सघन जनसंपर्क

नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने बुधवार को सुरखी विधानसभा क्षेत्र में विजय जनसंपर्क अभियान में सुरखी विधानसभा क्षेत्र के भाजपा प्रत्याशी गोविंद सिंह राजपूत के समर्थन में सघन जनसंपर्क किया। मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने सुरखी विधानसभा क्षेत्र के ग्राम सीहोरा, पीपरा, पड़ारसाई, मसुरहाई, सेवन, करहद, तोड़ा, रीछई, बिजोरा, मिडवासा, नयाखेड़ा एवं सागौनी पुरैना में सघन जनसंपर्क किया। 
     जनसंपर्क के दौरान मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने सुरखी विधानसभा से भाजपा प्रत्याशी गोविंद सिंह राजपूत के समर्थन में ग्रामवासियों को संबोधित कर भाजपा के पक्ष में मतदान करने का आग्रह किया। 
 विजय जनसंपर्क के दौरान मंत्री भूपेन्द्र सिंह के साथ राजेन्द्र सिंह मोकलपुर, डाॅ. सुशील तिवारी, डाॅ. सुखदेव मिश्र, लक्ष्मण सिंह, श्याम तिवारी, हरिनारायण यादव एडवोकेट, नरेन्द्र सिंह पीपरा, कमल पटैल, रोहित सिंह, हरिनारायण मिश्रा, महेन्द्र गुप्ता सरपंच, राजकुमार धनोरा, हरिनाम सिंह पूर्व जिलाध्यक्ष, श्री सिंह सरपंच सेवन, अवधेश प्रताप, अजय तिवारी, मुन्ना पाण्डेय, अशोक जी, विजय बहादुर यादव, मुरारी यादव, हरिराम सिंह, पप्पू राय, शेर सिंह दाऊ सहित क्षेत्र के भाजपा नेता एवं आमजन उपस्थित रहे। 

---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

मंगलवार, 27 अक्तूबर 2020

राष्ट्रीय अध्यक्ष राम गोपाल लोधी फर्जी संग़ठन चलाता है, सिंधिया और गोविंद राजपूत का चमचा : विधायक तरवर लोधी

राष्ट्रीय अध्यक्ष राम गोपाल लोधी फर्जी संग़ठन चलाता है, सिंधिया और गोविंद राजपूत का चमचा : विधायक तरवर लोधी


★ कल सभा मे राष्ट्रीय अध्यक्ष रांमगोपाल ने  विधायक तरवर लोधी के भाजपा में शामिल होने की बात कही थी

★ उधर विवादों के वाद रामगोपाल आने बयान से पलटी मार गए , बोले मेने नही कहा

सागर। एमपी के उपचुनाव में दलबदल  का असर समाजो में भी दिखने लगा है। दमोह से कांग्रेस विधायक रहे  राहुल लोधी के भाजपा का दामन थामने के बाद बयानबाजी और आक्रोश थम नही रहा है। लोधी समाज में ही मतभेद दिखे। 
लोधी समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष राम गोपाल लोधी ने सोमवार को  उमा भारती की  सभा में और अलग से मीडिया से  बण्डा विधायक तरवर लोधी के भाजपा में शामिल होने की बात कही थी।

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें
@weYljxbV9kkvq5ZB

वेबसाईट


 
इस बयान के  विधायक बाद तरवर लोधी भड़क गए। आज विधायक  तरवर लोधी ने मीडिया के सामने कहा कि  रामगोपाल लोधी फर्जी संगठन चलाता है। वह समाज का  शोषण कर रहा है। हम उस पर  मानहानि का दावा  करेंगे। राम गोपाल सिंधिया और गोविंद राजपूत का चमचा है। दरअसल लोधी समाज का समर्थन कांग्रेस को मिलने से यह सब भाजपा करा रही है। लोधी समाज स्वाभिमानी है। उन्होंने कहा कि 
 में कांग्रेस का सच्चा सिपाही हूँ । मैं अपने क्षेत्र की जनता तथा पार्टी से धोखा नही कर सकता ।

खुद को झूठा साबित किया रामगोपाल ने 

लोधी समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष राम गोपाल लोधी अब खुद को झूठा साबित कर रहे है। अब उन्होंने कहा कि मैने कल तरवर लोधी का नाम नही लिया है। 
जबकि राम गोपाल का तरवर के भाजपा में शामिल होने का बयान मीडिया में खूब चला।

---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

नौरादेही अभ्यारण : प्रभावित लोगों का शत-प्रतिशत होगा विस्थापन : कलेक्टर

Archive