बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

सागर लोकसभा : बसपा प्रत्याशी भगवती जाटव ने किया शमशाबाद में जनसंपर्क

सागर लोकसभा : बसपा प्रत्याशी भगवती जाटव ने किया शमशाबाद में जनसंपर्क
तीनबत्ती न्यूज : 27 अप्रैल,2024
सागर। सागर लोकसभा सीट से बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशी भगवती प्रसाद जाटव का जनसंपर्क जारी है। बसपा प्रत्याशी ने विधानसभा शमशाबाद में मतदाताओं के बीच   प्रचार प्रसार करते हुए जनसंपर्क किया और वोट मांगा।
 बसपा प्रत्याशी भगवती प्रसाद जाटव ने शमशाबाद के अम्बानगर,पायरी, खजूरी मियां खेड़ी कागपुर हिनोतिया रुसाल्ली शेरपुर  अहमदाबाद पिपलखेडा  सुल्तानिया सनोटी प्रत्याशी में प्रचार प्रसार किया।

इस मौके पर  मनोज रजक स्टार प्रचारक , जिला प्रभारी विदिशा बसपा ,एड, इमरतलाल तिलवर ,  रामकुमार गौतम , जबीउल्लाखान जिला अध्यक्ष बसपा विदिशा, महाराज सिंह दिवाकर ,जिला उपाध्यक्ष विदिशा ,अके सिंह विधानसभा अध्यक्ष शमशाबाद ,हरिसिंह  विधानसभा प्रभारी शमशाबाद सहित अनेक कार्यकर्ता मोजूद रहे।
_____
____________
___________
_____
_____
____________________________
___________
एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885
________
तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे
ट्वीटर  फॉलो करें
वेबसाईट
इंस्टाग्राम
यूट्यूब लिंक
__________________________




Share:

Guddu Raja Bundela : 28 साल से भाजपा का सांसद, फिर भी सागर का कोई विकास नहीं हुआ: गुड्डू राजा बुदेला ▪️ स्टार प्रचारक सुरेंद्र चौधरी की सभाएं जारी▪️आप पार्टी ने की बैठक, दिया समर्थन▪️सागर में कांग्रेस ने किया जनसंपर्क:

28 साल से भाजपा का सांसद, फिर भी सागर का कोई विकास नहीं हुआ: गुड्डू राजा बुदेला 
▪️ स्टार प्रचारक सुरेंद्र चौधरी की सभाएं जारी
▪️आप पार्टी ने की बैठक, दिया समर्थन
▪️सागर में कांग्रेस ने किया जनसंपर्क:



Sagar Loksabha Election
तीनबत्ती न्यूज : 27 अप्रैल,2024
सागर/विदिशा:  सागर में पिछले 28 साल से भाजपा का सांसद है, फिर भी सागर का विकास नहीं हुआ, सागर में ऐसा कोई बड़ा काम नहीं हुआ जिस कारण जनता सांसद और उसके काम को याद रख सके। यह बात सागर लोकसभा क्षेत्र के सांसद प्रत्याशी चंद्रभूषण सिंह बुंदेला गुड्डू राजा ने कही। उन्होंने कांग्रेस के स्टार प्रचारक सुरेंद्र चौधरी और वरिष्ठ नेताओं के साथ शमशाबाद के कागपुर, बीना के आगासौद, खुरई के उजनेट और नरयावली के कर्रापुर में जनसभाओं को संबोधित किया। 
_______
_______
सागर लोकसभा से कांग्रेस प्रत्याशी चंद्रभूषण सिंह बुंदेला गुड्डू राजा ने शनिवार सुबह शमशाबाद विधानसभा के कागपुर में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि सागर लोकसभा में विकास के नाम पर कुछ नहीं किया, एक भी बड़ी उपलब्धि उनके पास नहीं है। इसी कारण भाजपा हर बार नया प्रत्याशी लाती है, ताकि उनके वर्तमान सांसद की खामी और ​कमियों को छिपा सके। इसी क्षेत्र में भाजपा के सांसद गुमशुदा बताए जाते थे। उनके जो नेता चुनाव लड़ते हैं वे केवल सांसद बनने के लिए चुनाव लड़ते हैं, मैं कांग्रेस से सांसद बनने के लिए बल्कि आपका सेवक बनने के लिए चुनाव लड़ रहा हूं। 



भाजपा अपने सांसद का नाकारापन छिपाने प्रत्याशी बदलती है: सुरेंद्र चौधरी
कांग्रेस के स्टार प्रचारक व पूर्व मंत्री सुरेंद्र चौधरी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि जब जिसकी सरकार बनती है ये उसका दायित्व होता है कि वह काम के साथ जनता के बीच आए। भाजपा अपने प्रत्याशी और काम के नाम पर वोट क्यों नहीं मांगती, वे कहते हैं मोदी को वोट दे दो, फूल को वोट दे दो, क्यों प्रत्याशी के नाम पर वोट नहीं मांगते? इसका सबसे बढ़ा कारण हैं वे अपने प्रत्याशी की कमियां, निकम्मापन और नाकारापन को छिपाने के लिए हर बार प्रत्याशी बदलते हैं और मोदी के नाम पर वोट मांगते हैं। बीजेपी अपने प्रत्याशी का नाम नहीं बताते, कहते हैं मोदी के नाम पर वोट दे दो! 



जनसभाओं में यह मौजूद रहे
कांग्रेस की जनसभाओं में ग्रामीण इलाकों में भी भारी भीड़ उमड़ रही है और जनता का भरपूर समर्थन मिल रहा है। शनिवार को सभा के दौरान कांग्रेस प्रत्याशी गुड्डू राजा के साथ स्टार प्रचारक और पूर्व मंत्री सुरेंद्र चौधरी, पूर्व मंत्री प्रभु सिंह ठाकुर, जिलाध्यक्ष मोहित रघुवंशी, सिंधु विक्रम सिंह, युवक कांग्रेस जिलाध्यक्ष वैभव भारद्वाज, वीरेंद्र द्विवेदी, पूर्व जिलाध्यक्ष रेखा चौधरी, मुकुल पुरोहित, राजा सेन, हेमंत लारिया, सतेंद्र मोहन दुबे, अभिषेक गौर, दीपक दुबे, पूर्व युवक कांग्रेस अध्यक्ष असरफ खान, पुष्पेंद्र सिंह, विशाल सिंह, ओमकार सिंह, सरफराज, सहित बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता और पदाधिकारी मौजूद थे।

विकास के नाम पर सागर में दिखावा और जनता से छलावा, कांग्रेस बनाएगी महानगर: गुड्डू राजा
▪️ जिला शहर कांग्रेस कमेटी ने किया जनसंपर्क



भाजपा ने सागर में विकास के नाम पर केवल दिखावा किया है, जनता से छलावा किया है, अरबों रुपए की बर्बादी और शहर की दुर्दशा कर दी है। कांग्रेस पार्टी का वायदा है कि हमारी सरकार बनने के बाद सागर को महानगर का रूप दिया जाएगा। यह बात कांग्रेस के लोकसभा प्रत्याशी श्री चंद्रभूषण सिंह गुड्डू राजा ने जनसंपर्क के दौरान कही। शनिवार को कांग्रेस प्रत्याशी ने शहर कांग्रेस कमेटी पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं संग शहर के विभिन्न इलाकों में जनसंपर्क किया। 



सागर लोकसभा प्रत्याशी श्री चंद्रभूषण सिंह बुंदेला गुड्डू राजा के समर्थन में शनिवार को जिला शहर कांग्रेस कमेटी ने शहरी इलाकों में डोर-टू-डोर जनसंपर्क कर लोगों से समर्थन मांगा। सुबह 9 बजे से बड़ी संख्या में कांग्रेस के वरिष्ठ पदाधिकारी और नेताओं सहित कार्यकर्ताओं ने नरयावली नाका वार्ड में जनसंपर्क किया। दोपहर में  प्रत्याशी गुड्डू राजा व कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं ने विवेकानंद वार्ड और केशवगंज वार्ड के विभिन्न इलाकों में जनसंपर्क किया।  
______
_____
सुबह जनसंपर्क का शुभारंभ चमेली चौक स्थित श्री रामबाग मंदिर में भगवान के दर्शन कर प्रारंभ किया गया। यहां से चमेली चौक से सत्यनारायण घाटी, इतवारी टौरी, नागेश्वर मंदिर, पुरोहित गली होते हुए रामबाग मंदिर पर ही समापन हुआ। इसके बाद दोपहर में विवेकानंद वार्ड, इतवारा बाजार और केशवगंज वार्ड में जनसंपर्क किया गया। इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों ने लोगों से कांग्रेस प्रत्याशी को वोट देने की अपील करते हुए पार्टी के घोषणा पत्र में शामिल जनहितैषी वायदों की जानकारी दी। 

कांग्रेस के यह वरिष्ठ पदाधिकारी शामिल हुए
शनिवार को जनसंपर्क में जिला शहर कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष राजकुमार पचौरी, स्टार प्रचारक सुरेंद्र चौधरी, विधानसभा समन्वयक सुनील जैन, त्रिलोकीनाथ कटारे, वार्ड प्रभारी सुरेंद्र सुहाने, कांग्रेस प्रवक्ता आशीष ज्योतिषी, वार्ड प्रभारी जितेंद्र रोहण, वार्ड प्रभारी चमन अंसारी, बिल्ली रजक, किरण लता सोनी, नितिन पचौरी, पूर्व जिलाध्यक्ष रेखा चौधरी, प्रदीप पप्पू गुप्ता, सुरेंद्र चौबे, मुकुल पुरोहित, सेवादल अध्यक्ष सिंटू कटारे, महेश जाटव, हरविंदर सिंह चावला, रवि यादव, इंडिया गठबंधन से समाजवादी पार्टी के डॉ.आशिक अली, राहुल चौबे, जितेंद्र चौधरी, अवधेश तोमर, शैलेन्द्र तोमर, दीनदयाल तिवारी, लीलाधर सूर्यवंशी, वसीम खान, जावेद खान, अरूण साहू, मदनलाल कोरी, कमलेश ठाकुर, अशोक सोनी, रामनारायण अग्रवाल, लक्ष्मीनारायण सोनकिया, मनोज पवार, राजेन्द्र नागाइच, ब्रजमोहन निर्मलकर, जितेंद्र चाचोंदिया, श्रीकांत तिवारी, रानी प्रजापति, गीता कुशवाहा, सुभ्रा खटीक, प्रमिला सिंह राजपूत, अंकलेश्वर दुबे,  ब्लॉक अध्यक्ष प्रेमनारायण विश्वकर्मा, योगराज कोरी, समीर खान, महेश जाटव, धीरेंद्र राजे, प्रदीप पाण्डेय, कल्लू पटेल, गोपाल प्रजापति, अंसारी मासाब, आनंद हैला, राजराम सरवैया, आशीष चौबे, जाहिद ठेकेदार, विजय साहू, राकेश राय, विजय खटीक, राजा सेन, आदिल राईन, सुनील पावा, ध्रुव अहिरवार, जाहिद खान, राकेश, साजिद राईन, भूरे खटीक, बाबू मछंदर, सौरभ खटीक, सविता जाटव, रेखा सोनी, पवन पटेल, कोमल आनंद, घनश्याम सिंह परिहार, शिवनारायण सोनी, पप्पू कोरी, संजय दुबे, नागसोनजरिया, कन्हैया लाल बेन, पवन पटेल, कादर खान, गोपाल प्रसाद रजक, गोपाल प्रजापति और वार्डवासी मौजूद रहे।

गुड्डू राजा बुंदेला सागर के रुके हुए विकास को गति देने के लिए सक्षम
: आम आदमी पार्टी 



 भारतीय जनता पार्टी की मोदी सरकार देश में महंगाई और बेरोजगारी बढ़ाकर आम आदमी के संवैधानिक और लोकतांत्रिक अधिकार खत्म करने का काम कर रही है। कांग्रेस के उम्मीदवार गुड्डू राजा बुंदेला सागर के रुके हुए विकास को गति देने के लिए सक्षम और योग्य उम्मीदवार हैं जिसे आम आदमी पार्टी अपना पूरा समर्थन दे रही है। 
लोकसभा चुनाव को लेकर इंडिया अलायन्स के प्रमुख घटक के रूप में आम आदमी पार्टी की विदिशा व सागर जिले के प्रमुख पदाधिकारी की बैठक कांग्रेस विधायक श्रीमती निर्मला सप्रे की विशेष उपस्थिति में बीना में आयोजित की गई। 


जिसमें विदिशा लोकसभा प्रभारी बी एस राजपूत, आम आदमी पार्टी सागर लोकसभा प्रभारी इंजी डीके सिंह,एडवोकेट ब्रजभूषण पंडित एव अन्य साथी उपस्थित रहे। बैठक में वक्ताओं ने कहा कि भाजपा और मोदी सरकार देश में व्याप्त महंगाई बेरोजगारी जैसी मूल समस्याओं से जनता का ध्यान हटाने के लिए धर्म और जाति का सहारा लेकर  समाज तथा राष्ट्र को तोड़ने वाली नीतियों को आम जनता के बीच ले जाकर कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार गुड्डू राजा बुंदेला को भारी बहुमत से जिताने की अपील की गई।
              

_____
____________
___________
_____
_____
____________________________
___________
एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885
________
तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे
ट्वीटर  फॉलो करें
वेबसाईट
इंस्टाग्राम
यूट्यूब लिंक
__________________________






Share:

Sagar Loksbha Bjp candidate Lata। Wankhede : गरीबों की बद्दुआ से कांग्रेस विनाश की ओर - पूर्व मंत्री भूपेंद्र सिंह▪️पूर्व मंत्री भूपेंद्र सिंह के साथ डॉ. लता वानखेड़े की मालथौन में सभा ▪️ 30 अप्रैल को सीएम मोहन यादव की सभा

गरीबों की बद्दुआ से कांग्रेस विनाश की ओर - पूर्व मंत्री भूपेंद्र सिंह
▪️पूर्व मंत्री भूपेंद्र सिंह के साथ डॉ. लता वानखेड़े की मालथौन में सभा
▪️30 अप्रैल को सीएम की सभा

Sagar Loksbha Bjp candidate Lata। Wankhede
Sagar Liksabha Election 
तीनबत्ती न्यूज : 27 अप्रैल,2024
मालथौन
। कांग्रेस को वोट देना देश के साथ विश्वासघात की तरह है। कांग्रेस ने अपने 60 साल के राज में गरीबों की उपेक्षा और शोषण किया है यही कारण है कि गरीबों की बद्दुआ से कांग्रेस नष्ट हो गई। प्रधानमंत्री मोदी जी ने दस साल में देश के गरीबों का जीवन बदल दिया। यह विचार पूर्व गृहमंत्री, वरिष्ठ विधायक श्री भूपेन्द्र सिंह (Bhupendra  Singh)ने मालथौन में भाजपा की प्रत्याशी डॉ. श्रीमती लता वानखेड़े के समर्थन में आयोजित आम सभा को संबोधित करते हुए व्यक्त किए। आमसभा को डॉ. श्रीमती लता वानखेड़े ने भी संबोधित किया।
______
_____
पूर्व गृहमंत्री श्री भूपेन्द्र सिंह ने कहा कि आज कांग्रेस देश में कहीं दिखाई नहीं देती। कोई कांग्रेस में रहना नहीं चाहता। प्रदेश में 4 लाख कांग्रेस कार्यकर्ता पार्टी छोड़ कर भाजपा में आ चुके हैं। चुनाव में कांग्रेस को बूथ पर बैठाने एजेंट नहीं मिल रहे। पूर्व मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि कांग्रेसियों को नहीं मालूम कि वे क्यों चुनाव लड़ रहे हैं, आगे क्या काम करेंगे। न उनके पास काम करने का एजेंडा है और न कोई नेता है। श्री सिंह ने कहा कि पिछले दस साल प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी जैसा ताकतवर नेता देश के पास होने से और स्थिर सरकार होने से विकास हो सका।


पूर्व मंत्री श्री सिंह ने कहा कि मालथौन ही इसका सबसे बड़ा उदाहरण है, कांग्रेस बताए कि उसने मालथौन में अपने 60 साल के राज में कितने मकान बनाए। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी की पीएम आवास योजना से मालथौन में पिछले 2 साल में 8 हजार पीएम आवास बने हैं। यहां खपरैल मकान ढूंढ़ना पड़ता है। प्रधानमंत्री श्री मोदी जी ने इन 5 सालों में 3 करोड़ मकान और बनाने का संकल्प लिया है जिससे एक भी गरीब बिना मकान के नहीं रहेगा। 
_______
_______
पूर्व गृहमंत्री श्री भूपेन्द्र सिंह ने कहा कि यह चुनाव भाजपा जीत चुकी है लेकिन यह रिकार्ड बनाने का चुनाव है। खुरई विधानसभा क्षेत्र से डॉ. श्रीमती लता वानखेड़े इतने वोटों से जीतें कि जो सुने आश्चर्य में पड़ जाए। ऐसा होने से खुरई विधानसभा क्षेत्र के विकास का एक नया युग शुरू होगा।




यह चुनाव गरीब का जीवन स्तर उठाने और राष्ट्र के परम वैभव के लिए- डॉ. लता वानखेड़े

भाजपा प्रत्याशी डॉ. श्रीमती लता वानखेड़े ने कहा कि यह चुनाव हर गरीब का जीवन स्तर उठाने का चुनाव है। भारत माता को परम वैभव पर बिठाने का चुनाव है। प्रधानमंत्री जी ने 30 करोड़ लोगों को गरीबी से बाहर निकाला है। धारा 370, तीन तलाक़ के कलंक से देश को बाहर निकाला है। राम मंदिर बना कर देश की धर्म, संस्कृति और विरासत की रक्षा की है। 

30 अप्रैल को मालथौन में मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव की सभा

पूर्व गृहमंत्री श्री भूपेन्द्र सिंह ने अपने संबोधन में बताया कि आगामी 30 अप्रैल को मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव मालथौन आएंगे। उनको सुनने और उनका स्वागत करने के लिए अधिक से अधिक संख्या में लोग जुटें।



पूर्व मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह के नेतृत्व में जनसंपर्क किया

भाजपा प्रत्याशी डॉ. श्रीमती लता वानखेड़े ने पूर्व गृहमंत्री श्री भूपेन्द्र सिंह के नेतृत्व में मालथौन नगर परिषद के मुख्य बाजारों और कई वार्डों में जनसंपर्क किया। जनसंपर्क काफिले का सैकड़ों घरों से पुष्प वर्षा के साथ स्वागत हुआ। घरों से बाहर निकल कर महिलाएं परिवार सहित पूर्व मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह और डॉ. श्रीमती लता वानखेड़े का शाल श्रीफल, पगड़ी पहना कर अभिनंदन किया। सही मायनों में जनसंपर्क का काफिला भाजपा के विजय जुलूस की भांति लग रहा था। जनसंपर्क अभियान के लिए सभी कार्यकर्ता किला परिसर के बाहर एकत्रित हुए जहां से पुराना बाजार, नया बाजार, बैंक, दिगंबर जैन मंदिर मार्ग से होते हुए बस स्टैंड परिसर में सभा स्थल तक पहुंचे।


येvरहे मोजूद
आम सभा को राजेंद्र सिंह दरी ने भी संबोधित किया और संचालन देवेन्द्र सिंह बुंदेला ने किया। सभा व जनसंपर्क में अशोक सिंह बामोरा, मंडल अध्यक्ष रामकुमार बघेल, रानाजू बुंदेला, प्रहलाद सिंह राजपूत, गोविंद सिंह खिरिया, राजेंद्र सिंह रामछांयरी, सिरनाम सिंह तोमर, आशीष पटैरिया, बड़ोदिया नगर परिषद अध्यक्ष श्रीमती मीना कुशवाहा, शंभुदयाल मिश्रा,राजकुमार रिछारिया, महिला मोर्चा अध्यक्ष श्रीमती आशा जैन, प्रदीप दुबे रजवांस, प्रमोद तिवारी, द्वारका सोनी, रावराजा लोंगर, नत्थू सिंह यादव, गोविंद सिंह अटा, मंगल सिंह गीधा, संतोष यादव, राज सिसोदिया, पुष्पेंद्र परिहार, देवेन्द्र सिंह बुंदेला, बाबूसिंह सिसोदिया, देवेन्द्र कुमार जैन, हरनाम सिंह लोधी, रघुबीर सिंह लोधी, रानू सिंघई, महेंद्र मड़ैया, जितेंद्र सिंह सिसोदिया,रानी लोधी, रानी राजा बुंदेला, सानिया खान,  गोलूप्रताप राय, सुल्तान राय, सहित अनेक भाजपा पदाधिकारी, जनप्रतिनिधि, कार्यकर्तागण उपस्थित रहे।

_____
____________
___________
_____
_____
____________________________
___________
एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885
________
तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे
ट्वीटर  फॉलो करें
वेबसाईट
इंस्टाग्राम
यूट्यूब लिंक
__________________________



Share:

सागर लोकसभा : कांग्रेस प्रत्याशी ने छह लाख और बीजेपी प्रत्याशी ने खर्च किए अभी तक दो लाख रुपये

सागर लोकसभा : कांग्रेस प्रत्याशी ने  छह लाख और बीजेपी प्रत्याशी ने खर्च किए अभी तक दो लाख रुपये





तीनबत्ती न्यूज :  27 अप्रैल 2024
सागर
: संसदीय क्षेत्र सागर के लिए नियुक्त निर्वाचन व्यय प्रेक्षक श्री मधुर अग्रवाल द्वारा प्रत्याशियों के व्यय लेखा का प्रथम निरीक्षण किया गया। निर्वाचन लड़़ने वाले समस्त 13 प्रत्याशियों को आहुत किया गया था। निरीक्षण में 13 प्रत्याशियों में से 11 प्रत्याशी व्यय प्रेक्षक के समक्ष निरीक्षण हेतु उपस्थित हुए। जबकि 02 प्रत्याशी निरीक्षण में अनुपस्थित रहे। इनमे सर्वाधिक खर्च कांग्रेस प्रत्याशी का हुआ है। 
देखे किसने कितना खर्च किया
प्रत्याशियों के द्वारा निर्वाचन में व्यय की गई राशि जिसमें - भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस श्री चन्द्रभूषण सिंह बुंदेला ने 6,04,303 रू., बहुजन समाज पार्टी के श्री भगवती प्रसाद जाटव 35,890 रू., भारतीय जनता पार्टी डा. लता वानखेडे़ 2,02,771 रू., महानवादी पार्टी श्री भीकम सिंह कुशवाहा 25000 रू., समता पार्टी श्री रामभजन बंसल 12500 रू., कम्युनिस्ट पार्टी डा. रामअवतार शर्मा 27000 रू., पिछडा समाज पार्टी श्रीमती लक्ष्मी कुशवाहा 25000 रू., भारतीय शक्ति चेतना पार्टी श्री सुरेश बंसल 12500 रू., निर्दलीय श्री राजकुमार अहिरवार 13500 रू., निर्दलीय मो. आरिफ मकरानी 25000 रू. एवं निर्दलीय श्री संग्राम सिंह यादव ने 25000 रू. की राशि व्यय की गई है। शेष निर्दलीय श्री तोषमणि पंथी एवं निर्दलीय श्री धर्मेन्द्र बनपुरिया अनुपस्थित रहें।


_____
____________
___________
_____
_____
____________________________
___________
एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885
________
तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे
ट्वीटर  फॉलो करें
वेबसाईट
इंस्टाग्राम
यूट्यूब लिंक
__________________________






Share:

MP: ट्रक और कार की भीषण टक्कर: कार में सवार तीन की मौत,एक घायल

MP: ट्रक और कार की भीषण टक्कर: कार में सवार तीन की मौत,एक घायल



Accident In Maihar
तीनबत्ती न्यूज :27 अप्रैल,2024
सतना: मध्यप्रदेश के सतना जिले में कटनी - बेला नेशनल हाइवे नंबर 30 पर में हुए एक भीषण सड़क हादसे में कार सवार 3 लोगों की मौत हो गई। जबकि एक गंभीर रूप से घायल हो गया। मामला अमदरा थाना क्षेत्र का है।
सुबह तड़के हुआ हादसा
जानकारी के मुताबिक मैहर के अमदरा थाना क्षेत्र के बोरी के पास शनिवार को तड़के लगभग 4 बजे ट्रक और कार की टक्कर में कार सवार तीन लोगों की मौत हो गई। मृतकों की पहचान विष्णु ठाकुर पिता महेश ठाकुर (30) निवासी गली नंबर 3, स्टेडियम कॉलोनी हरदा, नितिन पिता पंजाब राव पवार सोनोली मार्ग, राजीव गांधी वार्ड, मुलताई बैतूल एवं जोहेब कबीर पिता हामिद कबीर (27) निवासी कोहे फिजा अहमद बाग हुजूर भोपाल के रूप में हुई हैं।
टीआई अमदरा संजय दुबे ने बताया कि तड़के लगभग 4 बजे पुलिस को हादसे की सूचना मिली तब डायल 100 के स्टाफ आरक्षक सुखीलाल, जितेंद्र और नितिन कन्नौजिया मौके पर पहुंचे थे। जब तक पुलिस पहुंची, दो लोगों की सांसें थम चुकी थीं।
प्राथमिक जांच में आई जानकारी के अनुसार कार सवार लोग गाड़ी नंबर MP 04 CY 5257 पर सवार हो कर काठमांडू नेपाल जा रहे थे। वे नेपाल भ्रमण और पशुपतिनाथ के दर्शन करने निकले थे। अमदरा थाना क्षेत्र के ग्राम बोरी के पास उनकी कार कटनी से मैहर की तरफ जा रहे ट्रक नंबर CG 09 JB 7299 में पीछे से जा टकराई।

चलते ट्रक में कार टकराने से ट्रक ड्राइवर को टायर फूटने का संदेह हुआ तो उसने ट्रक को किनारे खड़ा कर दिया। जब उतर कर देखा तो कार पिछले हिस्से में फंसी थी।
ट्रक ड्राइवर ने ही डायल 100 को सूचना दी। घायल राहुल और जोहेब को कटनी अस्पताल भेजा गया। इलाज के दौरान जोहेब की भी मौत हो गई।

_____
____________
___________
_____
_____
____________________________
___________
एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885
________
तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे
ट्वीटर  फॉलो करें
वेबसाईट
इंस्टाग्राम
यूट्यूब लिंक
__________________________






Share:

गौर विश्वविद्यालय: दूरस्थ शिक्षा में प्रवेश हेतु महार रेजीमेंट में कार्यशाला का आयोजन

गौर विश्वविद्यालय: दूरस्थ शिक्षा में प्रवेश हेतु महार रेजीमेंट में कार्यशाला का आयोजन



तीनबत्ती न्यूज : 26 अप्रैल,2024
सागर: भारतीय सेना के अग्निवीरों,  सैनिकों के परिवारों, सैन्य अधिकारियों के शैक्षणिक, व्यावसायिक एवं तकनीकी कौशल को विकसित करने हेतु डॉक्टर हरीसिंह गौर विश्वविद्यालय, सागर और महार रेजिमेंट केंद्र के साथ  दूरस्थ शिक्षा के लिए किए गए अकादमिक समझौते के तहत  पाठ्यक्रम उन्नयन कार्यशाला का आयोजन किया गया. 
कार्यशाला में  वक्तव्य देते हुए दूरस्थ शिक्षा संस्थान के समन्वयक डॉ. संजय शर्मा ने विश्वविद्यालय के आयोजित किए जा रहे विभिन्न पाठ्यक्रमों, उनकी  संरचना, परीक्षा, रोजगार संभावना आदि के विषय में सैनिकों को उन्मुख किया। भारतीय सेना की एक इकाई के रूप में महार रेजीमेंट जहां जाबाज एवं कुशल सैनिक तैयार कर रही है वहीं एक विश्वविद्यालय के रूप में दूरस्थ शिक्षा संस्थान अपनी भूमिका का निर्वाह करते हुए उन्हें शैक्षणिक, व्यावसायिक एवं तकनीकी दक्षता के साथ डिग्री भी प्रदान करेंगे.

इस कार्यशाला में पाठ्यक्रम समन्वयक डॉ ज्ञानेश तिवारी ने मनोविज्ञान , परामर्श एवम् निदर्शन विषयक पाठ्यक्रम तथा डॉ शालिनी चौईथरानी ने वैयक्तिक प्रबंधन विषय पाठ्यक्रम के बारे में विस्तृत जानकारी प्रदान की।
कार्यक्रम का संचालन महार रेजिमेंट केंद्र के श्री बरूण सिंह ने किया।

_____
____________
___________
______
_____
_____
____________________________
___________
एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885
________
तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे
ट्वीटर  फॉलो करें
वेबसाईट
इंस्टाग्राम
यूट्यूब लिंक
__________________________




Share:

वोट डालने के बाद स्वीप आइकॉन सारिका घारू ने की सबसे मतदान करने की अपील

वोट डालने के बाद स्वीप आइकॉन सारिका घारू ने की सबसे मतदान करने की अपील



तीनबत्ती न्यूज: 26 अप्रैल,2024
होशंगाबाद : मध्यप्रदेश की स्‍वीप आईकॉन सारिका घारू ने आज मतदान के दिन विभिन्‍न्‍ ग्रामों , कस्‍बों तथा नगरों में की गई मतदाता जागरूकता गतिविधियों के अंतिम चरण में मतदान के दौरान शुक्रवार को "शादी विवाह खूब मनाना ,पर मतदान को भूल न जाना जैसे संदेश के साथ मतदाताओं को वोट देने के लिये प्रेरित किया । इसके पहले आज सारिका ने सबसे पहले होशंगाबाद लोकसभा सीट के सोहागपुर में अपना वोट डाला और लोगो को मतदान के प्रति जागरूक करने के लिया निकली।



सारिका घारू द्वारा मतदान के द्वितीय चरण में जिला प्रशासन के मार्गदर्शन में मतदाताओं से शत प्रतिशत मतदान की अपील की गई  । इसमें सभी मतदाताओं विशेषकर दिव्यांग, बुजुर्ग, और गर्भवती महिलाओं को मतदान केंद्र तक लाने का प्रयास और मतदान करने के लिए प्रेरित किया गया । इसके अलावा विवाह कार्यक्रम मे शामिल मतदाताओं के बीच जाकर भी पहले मतदान करने को तैयार किया गया ।
_____
____________
___________
_____
_____
____________________________
___________
एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885
________
तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे
ट्वीटर  फॉलो करें
वेबसाईट
इंस्टाग्राम
यूट्यूब लिंक
__________________________




Share:

दमोह लोकसभा : सागर जिले केतीन विधानसभा क्षेत्र में 53.57 फीसदी मतदान▪️दूल्हा दुल्हन वोट डालते दिखे,बुजुर्ग और दिव्यांग भी▪️पुलिस आरक्षक को आया अटैक,सीपीआर देकर बचाई जिंदगी

दमोह लोकसभा :  सागर जिले के
तीन विधानसभा क्षेत्र में 53.57 फीसदी मतदान
▪️दूल्हा दुल्हन वोट डालते दिखे,बुजुर्ग और दिव्यांग भी
▪️पुलिस आरक्षक को आया अटैक,सीपीआर देकर बचाई जिंदगी


Damoh Loksabha Election
तीनबत्ती न्यूज : 26 अप्रैल,2024
सागर: 
लोकसभा निर्वाचन के द्वितीय चरण में आज दमोह संसदीय क्षेत्र में शामिल सागर जिले के तीन विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र देवरी, रहली और बंडा में 53.57 प्रतिशत मतदान हुआ। जिसमें देवरी में 53.25 प्रतिशत, रहली  50.65 प्रतिशत और बंडा में 56.69 प्रतिशत मतदान हुआ।  तीनों विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र रहली देवरी और बंडा में आज जिला प्रशासन और पुलिस की बेहतर व्यवस्था के बीच शांतिपूर्ण रूप से मतदान संपन्न हुआ। मतदान के दौरान युवा, बुजुर्ग ,महिला, दिव्यांग और अन्य मतदाताओं में मतदान के प्रति उत्साह देखा गया। लोगों ने निर्भीक होकर अपने मताधिकार का उपयोग किया। प्रातः 5ः30 बजे मतदान दल के द्वारा मॉक पोल की प्रक्रिया संपन्न कराई गई और प्रातः 7ः00 बजे से मतदान केन्द्रों  में मतदान शुरू हुआ, जो शाम 6 बजे तक चला।

सागर जिले की तीनों विधानसभा क्षेत्र के मतदान केन्द्रों में सुबह से ही मतदाताओं की लंबी कतारें देखीं गईं। भीषण गर्मी को देखते हुए भी लोग सुबह-सुबह मतदान केंद्रों पर पहुंचे। लोकसभा निर्वाचन के लिए मतदाताओं ने उत्साह पूर्वक लोकतंत्र के महापर्व में अपनी भागीदारी सुनिश्चित की। तेज गर्मी और शादियों के मौसम में भी बड़ी संख्या में मतदाता मतदान केंद्र पहुंचे थे। कई नव विवाहितों ने भी बड़े ही उत्साह के साथ वोट देकर लोकतंत्र के इस पर्व को मनाया। कुछ ने विवाह के पूर्व तो कुछ ने विवाह के तुरंत पश्चात मतदान केंद्र पहुंचकर अपने कर्तव्य का निर्वहन किया।


देवरी, रहली, बंडा में शांतिपूर्ण रूप से मतदान संपन्न कराने के लिए कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई थी। सभी 846 मतदान केन्द्रों पर सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था रही। पुलिस बल के अलावा स्पेशल पुलिस ऑफीसर्स और सीपीए कंपनी के जवान भी तैनात रहे। इसके अतिरिक्त 637 संवेदनशील मतदान केन्द्रों पर वेबकासि्ंटग के माध्यम से भी नजर रखी गई। सेक्टर मजिस्ट्र्रेट और पुलिस बल समय-समय पर क्षेत्र का दौरा कर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा ले रहे। तीनों निर्वाचन क्षेत्रों की प्रवेश सीमा में वाहनों की तलाशी भी जारी रही।



मतदान के दौरान कमिश्नर डॉ. वीरेंद्र सिंह रावत ने आईजी श्री प्रमोद वर्मा के साथ बंडा विधानसभा क्षेत्र सहित अन्य क्षेत्रों का लगातार दौरा किया। उन्होंने वहां सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। वे विभिन्न मतदान केन्द्रों पर पहुंचकर मतदान दल और वहां सुरक्षा के लिए तैनात पुलिस बल से भी जानकारी लेते रहे।  
इसी प्रकार जिले की तीन विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र में शांतिपूर्ण और निष्पक्ष रूप से मतदान संपन्न कराने के लिए कलेक्टर श्री दीपक आर्य और पुलिस अधीक्षक श्री अभिषेक तिवारी भी लगातार तीनों विधानसभा क्षेत्र के भ्रमण पर रहे। कमिश्नर, आईजी, कलेक्टर, एसपी ने सागर के स्मार्ट सिटी के इंटीग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर में बनाए गए वेबकास्टिंग केंद्र के द्वारा भी मतदान केंद्र तथा सुरक्षा व्यवस्था पर नजर रखी।
2019 में मतदान प्रतिशत
लोकसभा निर्वाचन 2019 में दमोह संसदीय क्षेत्र के तहत आने वाले सागर जिले के देवरी, बंडा, रहली में मतदान प्रतिशत इस प्रकार रहा था -
देवरी  -  65.42 प्रतिशत
रहली  -  55.77 प्रतिशत
बंडा  -  64.31 प्रतिशत

तस्वीर: बुजुर्ग, दिव्यांग और दूल्हा दुल्हन ने डाले वोट, पुलिस ने निभाई पोलिंग बूथों पर जिम्मेदारी



रहली ,बंडा और देवरी में मतदान के पार्टी लोगो में उत्साह नजर आया।तो मतदान केंद्र तक लानेले जाने में पुलिस कर्मियों ने अपनी जिम्मेदारी निभाई। बुजुर्ग और दिव्यांगों को केंद्र तक पहुंचने में मदद की। 
बंडा के वार्ड क्रमांक 9 के निवासी इंद्र कुमार जैन की उम्र 82 वर्ष है ,लेकिन वे अपने आप को नौजवान बुजुर्ग मानते हैं । श्री जैन अन्य बुजुर्गों से भी मतदान करने की अपील करते हैं । इंद्र कुमार जैन  वर्षों पूर्व बैंक में सुपरवाइजर थे। नौकरी छोड़कर  वे ग्राम पंचायत के सरपंच  का भी  चुनाव लड़ चुके हैं। मतदान क्यों जरूरी है, पूछने पर ,कहते हैं  - यह हमारा नैतिक उत्तरदायित्व है । वे अपना उत्साह बनाए रखना चाहते हैं और दूसरों से भी कहते हैं कि लोकतंत्र के महापर्व पर अपने मताधिकार का उपयोग करना न भूले। छड़ी लेकर साथ चलते हैं, लेकिन उन्हें किसी सहारे की जरूरत नहीं पड़ती।
शरीर में पैरालिसिस लेकिन वोट देने का उत्साह दोगुन



 सागर के बंडा में वार्ड आठ निवासी उमावि मगरधा के पूर्व प्राचार्य केसी जैन यूं तो शरीर में पैरालिसिस होने से व्हीलचेयर पर चलते हैं ,लेकिन लोकतंत्र के महा पर्व पर आज वोट डालने से नहीं चूके। श्री जैन ने अपने 38 साल की सेवा काल में  शिक्षक और प्राचार्य की नौकरी करते हुए  स्वयं भी कई बार चुनाव ड्यूटी की। कुछ समय पहले उनके शरीर के  कुछ हिस्से में पैरालिसिस हो गया था, लेकिन जैसे-जैसे चुनाव  सामने आता गया ,उनमें उत्साह बढ़ता गया और वह मतदाता पर्ची ,आधार कार्ड वगैरह संभालकर रखने लगे । निर्वाचन अमला दिव्यांगों के लिए जब घर पर वोट डलवाने पहुंचा तो उन्होंने मना कर दिया और यह कहा कि मैं स्वयं वोट डालने मतदान केंद्र जाऊंगा। हुआ भी यही , आज वे पुत्र अरविंद जैन, पत्नी विद्या  जैन के साथ मतदान केंद्र क्रमांक 149 शासकीय  उमावि बंडा  व्हीलचेयर पर पहुंचे और मतदान केंद्र के अंदर जाकर मतदान किया।

पहले सात फेरे लेकर शादी से बंधन अब वोट डालकर लोकतंत्र से वंदन
दुल्हन भी पहुंची मतदान करने बोली अब आपकी बारी
किसी ने विदाई के पहले और किसी ने विदाई के बाद किया मतदान


छतरपुर जिले में अभी शादियों का दौर चल रहा है। साथ ही लोकतंत्र का महापर्व भी, तो फिर मतदान से कैसे रहें पीछे। सात फेरे लेकर जीवन भर के लिए शादी के पवित्र बंधन में बंध जाने के साथ ही दुल्हनों ने मतदान कर लोकतंत्र का वंदन किया है। पूरे उत्साह के साथ किसी ने विदाई के बाद तो किसी ने फेरे लेकर मतदान कर जागरूकता की अनूठी मिशाल पेश की। लोकसभा आम निर्वाचन में आज छतरपुर जिले के ग्राम कैड़ी में दुल्हन मनीषा कुशवाहा एवं छतरपुर शहर के वार्ड नं 32 की रश्मि सेन ने अपने अमूल्य मताधिकार का उपयोग कर शादी के बंधन में बंधने वाले जोड़ों से मतदान करने की अपील की।

नवविवाहितो ने किया मतदान



सागर के रहली, देवरी और बंडा विधानसभा क्षेत्र के कई नवविवाहितों ने मतदान जैसे महत्वपूर्ण कर्तव्य को निभाते हुए न केवल औरों को मतदान के लिए प्रेरित किया बल्कि यह सिद्ध कर दिया कि वे भी जागरूक नागरिक हैं। वे जानते है कि मजबूत लोकतंत्र में मतदान का कितना महत्वपूर्ण योगदान है। दमोह लोकसभा क्षेत्र के वार्ड नंबर 14 निवासी श्री पप्पू साहू (साइकिल वाले) के बेटे श्री सोनू साहू ने बारात रवानगी से पहले मतदान केंद्र पहुंचकर अपने मत का उपयोग किया। इसी प्रकार ग्राम बिजोरा के पोलिंग बूथ क्रमांक 231 पर बारात निकलने के पहले श्री नीरज पिता श्री अशोक अहिरवार ने भी मतदान कर अपना फर्ज़ निभाया। ऐसा ही एक वाक्या दमोह लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत बंडा विधानसभा क्षेत्र में तिन्सुया मतदान केंद्र पर हुआ। जब दूल्हा दुल्हन शादी रचाकर सबसे पहले मताधिकार का उपयोग करने मतदान केन्द्र पहुंचे।



रहली विधानसभा के सागौनी बुंदेला मतदान केन्द्र क्रमांक 254 में दूल्हे ने बारात रवाना होने के पहले मतदान किया। रहली विधानसभा के ही काछी पिपरिया मतदान केन्द्र क्रमांक 251 में दूल्हे ने बारात रवाना होने के पहले मतदान किया।  इसी प्रकार खैरी कला में भी दूल्हे ने गाजे बाजे के साथ मतदान किया।




साथी पुलिस आरक्षक की सूझबूझ और सीपीआर देने की समझ से श्रीराम पांडे को मिली नई जिंदगी



लोकसभा निर्वाचन 2024 के तहत मतदान के दिन प्रातः ड्यूटी कर रहे पुलिस आरक्षक श्री राम पांडे को अचानक हार्ट अटैक आ गया। उनकी तबीयत बिगड़ते की जानकारी मिलते ही साथी पुलिस आरक्षक ने बिना समय गवाते हुए उन्हें सीपीआर देना शुरू किया और श्री राम की सांसें वापस आ गईं। इसके उपरांत उन्हें नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया तत्पश्चात हालात स्थिर होने पर उन्हें सागर रेफर कर दिया गया। प्राप्त जानकारी के अनुसार अब उनकी हालत स्थिर है और आगे का उपचार जारी है।

बता दें कि, पुलिस सेक्टर मोबाइल क्रमांक 24 में तैनात वनरक्षक श्रीराम पांडे को काछी पिपरिया मतदान केन्द्र पर हार्ट अटैक आ गया था। जानकारी मिलते ही पुलिस आरक्षक श्री सुधीर गोस्वामी की सूझबूझ काम आई और  श्रीराम को सीपीआर दिया गया जिससे एक बड़ी अनहोनी होने से बच गई।
सीपीआर के उपरांत तुरंत सेक्टर मोबाइल 24 से थाना प्रभारी रहली को अवगत कराकर उपचार के लिए रहली स्वास्थ केन्द्र  रवाना किया गया।
उक्त घटना की जानकारी मिलते ही कलेक्टर श्री दीपक आर्य , पुलिस अधीक्षक श्री अभिषेक तिवारी ने भी श्री राम के स्वास्थ्य के संबंध में जानकारी ली और उनका बेहतर इलाज कराने के लिए  संबंधित डॉक्टर को निर्देश दिए।
निर्वाचन के दौरान अपना कर्तव्य निभा रहे पुलिस आरक्षक श्री राम को संभाग आयुक्त श्री डॉ वीरेंद्र सिंह रावत, आईजी श्री प्रमोद वर्मा, कलेक्टर श्री दीपक आर्य और पुलिस अधीक्षक श्री अभिषेक तिवारी ने शीघ्र स्वस्थ होने की शुभकामनाएं दी हैं।



संभाग कमिश्नर, आईजी ने किया विभिन्न मतदान केंद्रों का निरीक्षण
आई ट्रिपल सी से भी की मॉनिटरिंग

संभाग कमिश्नर डॉ. वीरेंद्र सिंह रावत एवं पुलिस महानिरीक्षक श्री प्रमोद वर्मा ने बंडा विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न मतदान केंद्रों का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान एसडीएम श्री संदीप सिंह परिहार और अन्य अधिकारी मौजूद थे। संभाग कमिश्नर डॉ. वीरेंद्र सिंह रावत बंडा विधानसभा क्षेत्र के ग्राम जमुनिया बांदा सहित अन्य मतदान केंद्रों पर पहुंचे, जहां उन्होंने मतदान कर्मियों, मतदाताओं, सुरक्षा कर्मियों से चर्चा की एवं व्यवस्थाओं के संबंध में जानकारी प्राप्त की। उन्होंने समस्त मतदाताओं से अपील भी कि आप सभी मतदान केंद्र पर आकर मतदान करें।



संभाग कमिश्नर डॉ वीरेंद्र सिंह रावत, पुलिस महानिरीक्षक श्री प्रमोद वर्मा ने कलेक्टर श्री दीपक आर्य, पुलिस अधीक्षक श्री अभिषेक तिवारी के साथ स्मार्ट सिटी के आई ट्रिपल सी पहुंचकर जिले की तीन विधानसभा क्षेत्र में हो रही निर्वाचन की वेबकास्टिंग के माध्यम से मॉनिटरिंग की। उन्होंने मौके पर भी मतदान केंद्रों के पीठासीन अधिकारियों से चर्चा की।

कलेक्टर, पुलिस अधीक्षक ने विभिन्न मतदान केंद्रों को किया निरीक्षण



दमोह लोकसभा क्षेत्र के निर्वाचन में सागर जिले के तीन विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र में निर्वाचन संपन्न हुआ। जिसमें रहली , देवरी और बंडा शामिल है। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री दीपक आर्य, पुलिस अधीक्षक श्री अभिषेक तिवारी ने देवरी विधानसभा एवं रहली विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न मतदान केंद्रों में पहुंचकर मतदाताओं एवं मतदान अधिकारी, कर्मचारियों से चर्चा की एवं मतदान अधिक से अधिक कराने की अपील भी की। उन्होंने मतदान में संलग्न सुरक्षा कर्मियों से भी चर्चा की। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री दीपक आर्य, पुलिस अधीक्षक श्री अभिषेक तिवारी के साथ देवरी विकासखंड के दूरस्थ ग्रामों में पहुंचे जहां लोकसभा निर्वाचन शांतिपूर्ण रूप से संपन्न होना पाया गया।  इसी प्रकार वे रहली के विभिन्न मतदान केंद्र पर भी पहुंचे एवं मतदान के समाप्ति के बाद  सीलिंग का कार्य भी देखा। उन्होंने मतदान समाप्ति के बाद ईवीएम मशीनों की सीलिंग के पश्चात मतदान दलों को स्ट्रांग रूम सागर इंजीनियरिंग कॉलेज के लिए रवाना कराया।

_____
____________
___________
_____
_____
____________________________
___________
एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885
________
तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे
ट्वीटर  फॉलो करें
वेबसाईट
इंस्टाग्राम
यूट्यूब लिंक
__________________________


Share:

Archive