सागर की पहचान -लाख बंजारा झील

शनिवार, 30 मई 2020

मददगार के रूप में आगे बढता कांग्रेस सेवादल

मददगार के रूप में आगे बढता कांग्रेस सेवादल

सागर। कोरोना संकट में कांग्रेस सेवादल एक साथी के रूप में उबरा है, आज लगातार 64वें दिन राशन वितरण कर मानवता के पर्याय और सच्चे मददगार के रूप में सेवादल ने अपनी पहचान बरकरार रखी।  वार्ड की 15 परिवारों की महिलाओं को राशन में आटा-दाल-चावल-दूध-बिस्किट वितरित किया,प्रशासन और सरकारों की अनदेखी से इन बेरोजगार परिवारों की तकलीफ को सेवादल ने कुछ हद तक कम करने का प्रयास किया।

पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने दी  मंत्री गोविन्द  राजपूत को चेतावनी ,दादागिरी नही चलने देंगे, सुरखी में पूरी दबंगई से चुनाव लड़ेंगे


सोशल डिस्टेसिंग के नियम का विशेष रूप से पालन करते हुये सेवादल अध्यक्ष ने अन्य सावधानियो से भी इन महिलाओं को जागृत किया। आज सेवादल अध्यक्ष सिंटू कटारे के साथ नितिन पचौरी,जयदीप यादव,आकाश नामदेव,हनी,आर्यन,आर्दश यादव,प्रवीण यादव,शैलेन्द्र नामदेव,अजय ठाकुर आदि सदस्य सहयोगी के रूप मे उपस्थित रहे।


---------------------------- 


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने दी मंत्री गोविन्द राजपूत को चेतावनी ,दादागिरी नही चलने देंगे, सुरखी में पूरी दबंगई से चुनाव लड़ेंगे

पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने दी  मंत्री गोविन्द  राजपूत को चेतावनी ,दादागिरी नही चलने देंगे, सुरखी में पूरी दबंगई से चुनाव लड़ेंगे


★दिग्विजय सिंह से मिलने सोसल डिस्टेंसिग की उड़ाई धज्जियां कांग्रेसियों ने

सागर। ( तीनबत्ती न्यूज़. कॉम)।पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने सिंन्धिया समर्थक पूर्व विधायको पर एक बार फिर 35 करोड़ रुपये में बिकने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि जनता के विश्वास से धोखा किया है। आनेवाले उप चुनावो में भाजपा पूरी 24 सीट हारेगी। दिग्विजय सिंह अल्प प्रवास पर आज सागर आये थे। दिग्विजयसिंह ने नागरिक आपूर्ति मंत्री गोविन्द सिंह राजपूत और उनके परिवार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि गोविन्द और उनके परिवार को कंग्रेस ने सब कुछ दिया सम्मान मिला। लेकिन उन्होंने धोखा दिया। 

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे

ट्वीटर  फॉलो करें
@weYljxbV9kkvq5Z

सागर जिले की सुरखी सीट पर उपचुनाव  होंगे यहां से गोविन्द राजपूत का चुनाव लड़ना तय है। उन्होंने कहा कि कांग्रेसियों पर झूठे मामले दर्ज किए जा रहे है ।उन्होंने जैसीनगर के  दिलीप पटेल की बात करते हुए कहा कि मेरी चेतावनी है कि गोविन्द राजपूत और उनके परिवार की दादागिरी चलने नही दी जाएगी। चाहै सरकार किसी की भी हो। अपनी सीमाओं में रहे।
जब उनसे सुरखी चुनाव की रणनीति पर पूछा तो साफ कहा पूरी दबंगई से चुनाव लड़ेंगे।

पढ़े : कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने किया  सदर कंटेनमेंट क्षेत्र का निरीक्षण


पढ़े : अब क्वारेन्टीन हो सकेंगे, होटल /लॉज में,सदर में सख्ती,होम डिलीवरी जरूरी सामानों की ,आपदा प्रबंधन समूह की बैठक*

उन्होंने कहा कि प्रदेश में कोरोना नियंत्रण में सरकार असफल  रही है। भाजपा आपदा को अवसर में बदल देती है। भाजपा सरकार  कोरोना उपकरणों की खरीदी में भष्ट्राचार कर रही है।
नही दिखा सोसल डिस्टेंस

सागर में करीब एक घण्टे रुके दिग्विजय सिंह से मिलने के लिए कांग्रेसियों ने सोशल डिस्टेंस की धज्जिया उड़ती रही । कई बार रोका भी गया लेकिन लोग नही  मानें। इस दौरान सुरखी क्षेत्र के कुछ नेताओं से चर्चा भी की। सागर में इस समय लॉक डाऊन चल रहा है। बता दे अभी तक सागर जिले में 165 कोरोना पाजिटिव  मरीज मिल चुके है। पिछले एक हफ्ते से लगातार मरीज बढ़ रहै  है। 

---------------------------- 


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

पूर्व मंत्री गोपाल भार्गव के कार्यालय का स्टाफ भी हुआ संक्रमित,सागर जिले में मिले आठ नए मरीज

पूर्व मंत्री गोपाल भार्गव के कार्यालय का स्टाफ भी  हुआ संक्रमित,सागर जिले में मिले आठ नए मरीज 

★प्रवासी मजदूरो के लिए चलाए जा रहे लंगर से कोरोना फैलने की संभावना, गोपाल भार्गव लंगर में कई दफा बिना मास्क और सोशल डिस्टेंस के बगैर दिखे  है।

#COVID19_SAGAR

सागर। सागर में आज आठ नए कोरोना पाजिटिव मरीज मिले है। जिले में कुल मरीजो की संख्या बढ़कर 173 हो चुकी है। कुल 69 स्वस्थ्य होकर डिस्चार्ज हो चुके है। सूत्रों के मुताबिक इन  नये मरीजो में  भाजपा के दिग्गज नेता पूर्व मंत्री गोपाल भार्गव के निजी स्टाफ से जुड़े  चार लोग है। इस के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम भी गढाकोटा  पहुची। टीम  भार्गव के निवास स्थित कार्यालय गई।

कोरोना वायरस को जहाँ लगातार मध्यप्रदेश में कोरोना का ग्राफ लगातार बढ़ रहा हैं वही प्रदेश के  सागर जिले के गढ़ाकोटा से हैं ।जहाँ पूर्व नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव के ऑफिस के चार कमर्चारी पॉजिटिव बताये गए हैं। इसकी लभर फैलते ही हड़कम्प मंच गया। इस दौरान कई नेता गढाकोटा में प्रवासी मजदूरो के लिए चलाए जा रहे लंगर में भार्गव से मिलने पहुचे। उधर भार्गव सागर  भोपाल निकल गए। पूर्व मंत्री भार्गव के मुताबिक लंगर में हमारे स्टाफ और अन्य लोगो ने जमकर सेवा की है। हो सकता है संक्रमित हो गए हो । अब सभी की जांच कराएंगे और सतर्कता से कामकाज किया जाएगा। 

पढ़े : सागर: बीएमसी से 26 मरीज स्वस्थ होकर खुशी-खुशी  घर लौटे,  संख्या बढ़कर हुई 69

बताया जाता है कि  नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव के ऑफिस के कर्मचारी पॉजिटिव हुए।  जिसमे एक कम्यूटर आपरेटर भी शामिल हैं ।मेडिकल महकमे की। इस पुष्टि के बाद गोपाल भार्गव भोपाल में हैं अब सवाल की लगातार लोगो के आने जाने का सिलसिला उनके ऑफिस में लगा रहा हैं ।
 फिलहाल स्वास्थ्य महकमे की टीम सोशल हिस्ट्री खंगाल रही हैं की कौन कौन इन ऑफिस कमर्चारियों के सम्पर्क में रहा हैं और आने वाले दिन  किन किन लोगो को कोरेन्टीन और उनका सेम्पल लिया जाएगा।इसके साथ ही सागर में आज तक कोरोना पॉजिटिव मरीजो कि संख्या 173 हो गयी जिसमे 8 लोगो की मौत हो चुकी है।

पढ़े : कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने किया  सदर कंटेनमेंट क्षेत्र का निरीक्षण


आज 8 पाॅजिटिव मरीज मिले

बुन्देलखण्ड मेडिकल काॅलेज से प्राप्त जानकारी के अनुसार आज बायरोलाॅजी लैब की रिपोर्ट के अनुसार 8 मरीजों की कोरोना पाॅजिटिव रिपोर्ट आई है। इनमें 36 वर्षीय महिला जिला चिकित्सालय, 35 वर्षीय पुरूष मकरोनिया, 28 वर्षीय पुरूष मकरोनिया, 39 वर्षीय पुरूष गढ़ाकोटा, 40 वर्षीय पुरूष गढ़ाकोटा, 70 वर्षीय पुरूष गढ़ाकोटा, 27 वर्षीय पुरूष गढ़ाकोटा एवं 60 वर्षीय पुरूष शास्त्री वार्ड सागर शामिल है

---------------------------- 


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने किया सदर कंटेनमेंट क्षेत्र का निरीक्षण

कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने किया  सदर कंटेनमेंट क्षेत्र का निरीक्षण 

#COVID19_SAGAR

सागर । कोरोना वायरस के संक्रमण से प्रभावित क्षेत्र हॉट स्पॉट सदर का कलेक्टर  दीपक सिंह एवं पुलिस अधीक्षक  अमित सांघी ने छावनी परिषद के सीईओ, श्री राजीव कुमार, और जिला पंचायत सीईओ श्री इच्छित गढपाले के साथ शनिवार को प्रातः निरीक्षण किया। कलेक्टर श्री सिंह ने अधिकारियों को निर्देष दिये कि सभी रहवासी अपने घरों में रहे। लॉकडाउन का शत-प्रतिषत पालन करें। उन्होंने कहा कि संक्रमण रोकथाम के लिये आवष्यक है कि सोषल डिस्टेंषन का पालन हो। ऐसा नही करने पर संक्रमण के अधिक फैलने की आषंका रहती है। उन्होंने लोगों से अव्हान किया कि स्वास्थ्य परीक्षण करने में स्वास्थ्य विभाग, महिला बाल विकास विभाग के अधिकारी एवं कर्मचारी का पूर्ण सहयोग करें। उन्होंने यह भी कहा कि कोई भी क्षेत्रवासी किसी भी प्रकार से भय ग्रस्त न रहे और यदि उनको किसी भी प्रकार की संर्दी, खार्सी, बुखार होती है तो तत्काल स्वास्थ्य विभाग या पुलिस विभाग को इसकी सूचना दें। लोगों को लोगों को स्पीकर के माध्यम से बताया कि कंटेनमेंट क्षेत्र में अन्दर आने एवं बाहर जाने पर पूर्णतः पाबंदी है।

पढ़े : सागर: बीएमसी से 26 मरीज स्वस्थ होकर खुशी-खुशी  घर लौटे,  संख्या बढ़कर हुई 69


पुलिस अधीक्षक श्री सांघी ने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री प्रवीण भूरिया को निर्देषित किया कि वे और अधिक संख्या में पुलिस वल तैनात कर व्यक्तियों को घरों के अन्दर रहने की हिदायत दें। उन्होंने संपूर्ण क्षेत्र की लगातार ड्रोन कैमरे से मानटरिंग करने के निर्देष भी दिये।
इस अवसर पर नगर निगम आयुक्त  आरपी अहिरवार, एसडीएम  संतोष चंदेल, सिटी मजिस्ट्रेट  पवन वारिया, उपायुक्त प्रणय कमल खरे, सीएमएचओ  आईएस ठाकुर एवं महिला बाल विकास अधिकारी श्री भरत सिंह राजपूत सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।

---------------------------- 


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

सागर: बीएमसी से 26 मरीज स्वस्थ होकर खुषी-खुषी घर लौटे, संख्या बढ़कर हुई 69

 सागर: बीएमसी से 26 मरीज स्वस्थ होकर खुषी-खुषी घर लौटे,  संख्या बढ़कर हुई 69

★कोरोना को हराने वालों का पुष्प वर्षा और तालियों से हुआ स्वागत 75 वर्षीय महिला ने कोरोना को हराया ,कमिश्नर श्री गंगवार ने स्वस्थ्य होने वाले मरीजों को बधाई दी

सागर ।  सागर जिले के लिए शनिवार की शाम एक अच्छी खबर आई। बुन्देलखण्ड मेडीकल कॉलेज (बीएमसी) में इलाज करा रहे कोरोना वायरस से संक्रमित 26 मरीज स्वस्थ हो गए हैं। इन मरीजों की शनिवार को छुट्टी कर दी गई है। उनकी कोरोना वायरस की रिपोर्ट लगातार नेगेटिव आई थी। मेडिकल टीम ने परीक्षण के बाद इन मरीजों को घर जाने की अनुमति दी। 26 मरीज जब डिस्चार्ज होकर मेडीकल कॉलेज से बाहर निकल रहे थे उस वक्त सभी ने पुष्प वर्षा और तालिया बजाकर मरीजों का स्वागत किया। 

पढ़े : सागर: दादी बोली बारात लौटी तो आत्महत्या कर लूंगी,बड़ी मुश्किलों में रुकी नाबालिग की शादी

इस अवसर पर कमिष्नर  अजय सिंह गंगवार, नगर निगम आयुक्त  आरपी अहिरवार, मेडीकल कॉलेज के डीन डा. जीएस पटेल, इंचार्ज कोविड हास्पिटल डा. रमेष पाण्डे, अधीक्षक डा. पिप्पल, सह अधीक्षक डा. एसपी सिंह, डा. शैलेन्द्र पटेल, डा. उमेष पटेल, डा. सुमित रावत, डा. मनीष जैन, स्टार्फ नर्स, पैरा मेडीकल स्टॉफ मौजूद था।  
कमिष्नर श्री गंगवार, नगर निगम आयुक्त श्री आरपी अहिरवार, मेडीकल कालेज के डीन श्री जीएस पटेल ने स्वस्थ्य होकर घर जाने वाले 26 मरीजों को बधाई दी। अब डिस्चार्ज होने वाले 26 मरीज अपने घर पर 14 दिन क्वारांटाइन रहेंगे। उल्लेखनीय है कि इससे पहले 43 मरीज भी स्वस्थ होकर यहां से लौट चुके हैं। इस प्रकार स्वस्थ होने वाले मरीजों की संख्या बढ़कर 69 हो गई है। 

---------------------------- 


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

शुक्रवार, 29 मई 2020

राशन से गरीबों की सेवा अनवरत जारी रहेगी :सेवादल अध्यक्ष

राशन से गरीबों की सेवा अनवरत जारी रहेगी :सेवादल अध्यक्ष


सागर। कोरोना महासंकट के दौरान पिछले दो महीने से बंद छोटे मोटे व्यवसाय से बेरोजगार हुये परिवारों की दुर्दशा को थोडा संभालने के लिये कांग्रेस सेवादल ने आज भी अपने सेवा अभियान को जारी रखा।संतरविदास वार्ड और इतवारी वार्ड के गरीब-लाचार और मजबूर परिवारों की महिलाओं को राशन वितरण किया। कांग्रेस सेवादल को आज लगातार 63 वां दिन था। सेवादल अध्यक्ष सिंटू कटारे ने कहा कि कोरोना से भयभीत होने की आवश्यकता नही है थोडी सी सावधानियों से ही इससे बचा जा सकता है और उन्होनेे राशन वितरण कर लगातार जारी रखकर गरीबो की सेवा करने का आश्वासन दिया।

पढ़े : सागर में 24 नएकोरोना पॉजिटिव मरीज मिले ,संख्या बढ़कर हुई 165



राशन में आटा-दूध-चावल-दाल-बिस्किट आदि वितरित किया जाता है।सेवादल अध्यक्ष के साथ  युवक कांग्रेस महामंत्री अरविंद घोषी,नितिन पचौरी,जयदीप यादव,आकाश नामदेव,ईशू तिवारी,आदर्श यादव,अजय ठाकुर,शैलेंद्र नामदेव आदि सेवादल सदस्य उपस्थित थे।

---------------------------- 


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

सागर: दादी बोली बारात लौटी तो आत्महत्या कर लूंगी,बड़ी मुश्किलों में रुकी नाबालिग की शादी

सागर: दादी बोली बारात लौटी तो आत्महत्या कर लूंगी,बड़ी मुश्किलों में रुकी नाबालिग की शादी

सागर। (तीनबत्ती न्यूज)।सागर के जिले के बण्डा क्षेत्र में एक नाबालिग लड़के  की शादी रुकवाने गए दल को भारी परेशानियो का सामना करना पड़ा। लड़का लड़की वाले लड़ने झगड़ने के लिए आमादा हो गए। पुलिस के हस्तक्षेप और समझाईश के बाद शादी रुकी। इस दौरान लड़की की दादी ने आत्महत्या की धमकी तक दे डाली। दादी के अनुसार बारात वापिस हुई तो वह मर जाएगी। 
सागर जिले के बण्डा थाना क्षेत्र के बरेठी में एक नाबालिक बालक की शादी होने जा रही थी । 

पढ़े : सागर में 24 नएकोरोना पॉजिटिव मरीज मिले ,संख्या बढ़कर हुई 165


जिसकी सूचना  विशेष पुलिस इकाई सागर को दी गई ।सूचना मिलते ही  पुलिस अधीक्षक सागर को सूचना देते हुए तुरंत ही टीम थाना बंडा ग्राम बरेठी रवाना हुई।  थाना बंडा का स्टाफ साथ लेकर  दल बाल विवाह स्थल पर पहुंचा जहां पर द्वारचार  चल रहा था । विशेष किशोर ईकाई सागर की प्रभारी ज्योति तिवारी जैसे ही अपने  दल के साथ वहां पहुची  तो बहुत भीड़ इकट्ठी हो गई।  और सभी लोग पूछने लगे कि आप लोग यहां क्यों आए हो तब हम ने लड़के को बुलवाया और पूछा कि उसकी उम्र कितनी है तो कहने लगा कि मैं तो 21 वर्ष का हूं ।तब हमने उससे पूछा कि तुम्हारी जन्म तारीख क्या है 10 5 2000 जन्म तिथि है तब हमने उसे बताया कि अभी तुम्हारी उम्र 20 वर्ष है और  शादी करने की उम्र 21 वर्ष है।  तब सभी लोग कहने लगे कि शादी होगी और से कोई नहीं रोक सकता ।

पढ़े : फॉर हर फाउंडेशन ने महिलाओं के सशक्तीकरण के लिए दिए सांसद को 10 हजार सैनेटरी पैड , होगा निशुल्क वितरण


 वहां पर करीब  600 लोग थे और ज्यादातर नशे में थे।  इस दौरान  लोग गाली गलौज देकर बात करने लगे । वहां गुंडागर्दी दिखाने लगे।  इसके चलते पुलिस ने बल प्रयोग भी किया।  जब टीम ने  दूल्हे और उसके पिता को अपनी गाड़ी में बैठा लिया तो लड़की पक्ष के लोग लड़ने को आमादा खड़े हो गए । सभी गाड़ी के सामने आकर खड़े हो गए कि अगर दूल्हा यहां से जाएगा तो हमारी लाश पर निकाल कर जाना होगा तब टीम को  पुलिसवाला रूल अपनाना पड़ा ।सभी को वहां से बड़ी मुश्किल से हटाया बा बहुत चिल्ला चोट हुई बहस इतनी ज्यादा बढ़ गई कि गांव पूरा इकठ्ठा हो गया था ।सरपंच को बोला गया कि सभी को आप समझाएं नहीं तो हम सब पर अपराध कायम करवा देंगे ।

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें
@weYljxbV9kkvq5Z


दादी बोली आत्महत्या कर लूंगी,बारात लौटी तो

इसी दौरान लड़की की दादी आकर  टीम की ज्योति तिवारी से  बोली कि अगर बारात वापस गई तो मैं आत्महत्या कर लूंगी और आपका नाम लगा दूंगी । तब ज्योति तिवारी ने  उन्हें समझाया कि अगर यह शादी हो गई तो आपके साथ साथ सभी पर अपराध कायम होगा। सभी लोग आकर के बहस बाजी करने लगे तब हमने दूल्हे और उसके पिता को लेकर वहां से आगे जाकर रुके पर सभी लोग हमारे पीछे-पीछे आ रहे थे ।चार-पांच घंटे की मशक्कत के बाद हम बारात वापस कर पाए और यह बाल विवाह रोक पाए ।पूरी कार्यवाही में प्रभारी  ज्योति तिवारी ,साजिद हुसैन, महिला बाल विकास से सुपरवाइजर आंगनवाड़ी कार्यकर्ता चाइल्डलाइन टीम से वर्षा ठाकुर योगेश राठौर ,बण्डा पुलिस का स्टाफ और बस ड्राइवर शामिल रहा।

---------------------------- 


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------२

अब क्वारेन्टीन हो सकेंगे, होटल /लॉज में,सदर में सख्ती,होम डिलीवरी जरूरी सामानों की ,आपदा प्रबंधन समूह की बैठक

अब क्वारेन्टीन हो सकेंगे, होटल /लॉज में,सदर में सख्ती,होम डिलीवरी जरूरी सामानों की , सागर आपदा प्रबंधन समूह की  बैठक 

#COVID19_SAGAR

सागर ।  कोरोना वायरस की रोकथाम एवं नियंत्रण मददेनजर शुक्रवार को आपदा प्रबंधन समूह की बैठक कलेक्टोरेट सभाकक्ष में कलेक्टर  दीपक सिंह की अध्यक्षता में संपन्न हुई। बैठक में कोरोना की स्थिति की समीक्षा की गई। समूह के सदस्यों से कोरोना नियंत्रण के लिये किये जा रहे उपायों के संबंध में सुझाव और फीडबैक प्राप्त किया गया।
बैठक में यह विषय सामने आने पर कि बीना में कुछ डाक्टर बिना अनुमति अनुपस्थित है। इससे स्वास्थ्य सेवाएं प्रभावित हो रही है। कलेक्टर ने कहा कि यदि कोई चिकित्सक या पैरामेडीकल स्टॉफ बिना अवकाष स्वीकृति के अनुपस्थित है ।तो वह तत्काल ज्वाईन करें अन्यथा उसके विरूद्व एफआईआर दर्ज की जायेगी।

पढ़े : सागर: खुलेंगे  फीवर क्लीनिक,राजसात वाहन  होंगे तब्दील एम्बुलेंस में,
बीएमओ से करेंगे वीडियो कांफ्रेंसिंग

बैठक में सदस्यों द्वारा सदर क्षेत्र में संक्रमण रोकने के लिये और ज्यादा सख्ती की किये जाने परन्तु आवष्यक वस्तुओं की उपलब्धता बनाए रखने की बात कही गई। सदर क्षेत्र में दवाई, दूध की होम डिलेवरी की व्यवस्था उपलब्ध कराने के संबंध में निर्देष दिये गए है। इसी प्रकार खाद्यान के संबंध में भी होम डिलेवरी कराने के लिये कहा गया है। जो व्यक्ति पॉजिटिव निकलता है तो उसके फर्स्ट कांटेक्ट को होम की वजाय 14 दिन संस्थागत कोरेनटाईन करने का सुझाव आया। सदस्यों की ओर कहा गया कि कोरनटाईन स्थानों पर सभी मूलभूत सुविधाएं अच्छे स्तर की हो। 

पढ़े : सागर में 24 नएकोरोना पॉजिटिव मरीज मिले ,संख्या बढ़कर हुई 165
बैठक में नगर निगम कमिष्नर ने बताया कि इस पर भी विचार किया जा रहा है कि जो व्यक्ति अफोर्ड कर सकते हैं उनको कोरोनटाइन के लिये ऐसे होटल और लॉज में व्यवस्था की जा सकती है। ऐसे होटल लॉज चिन्हित किये जा रहे हैं।बैठक के प्रारंभ में बुन्देलखण्ड मेडीकल कॉलेज के डीन डा. जीएस पटेल ने मेडीकल कॉलेज में कोरोना मरीजों के उपचार हेतु की गई व्यवस्थाओं, वैंटीलेटर, आईसीयू, उपलब्ध पलग आदि के संबंध में अवगत कराया।  उन्होंने बताया कि 200 तक सेंपल की जांच की रिपोर्ट 24 से 48 घण्टे में दे देते हैं। बैठक में मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. आईएस ठाकुर ने उपलब्ध चिकित्सा व्यवस्थाओं के संबंध में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि कंटेनमेंट क्षेत्र में स्वास्थ्य टीम बनाकर घर-घर सर्वें किया जाता है।       

इस अवसर पर सांसद  राजबहादुर सिंह, विधायक  प्रदीप लारिया, शैलेन्द्र जैन, महेश राय,  तरवर सिंह लोधी, महापौर  अभय दरे, भजपा अध्यक्ष  गौरव सिरोठिया,  प्रभुदयाल पटेल,  सुधीर यादव, श्रीमती रेखा चौधरी,  संदीप सबलोक, पुलिस अधीक्षक  अमित सांघी, नगर निगम आयुक्त  आरपी अहिरवार, अपर कलेक्टर  अखिलेष जैन, छावनी परिषद के सीईओ  राजीव कुमार, सिटी मजिस्ट्रेट  पवन वारिया, बीएमसी डीन डा. जीएस पटेल, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डा. आईएस ठाकुर, आरटीओ  प्रदीप शर्मा, जिला आदि मौजूद थे।

 ---------------------------- 


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

सागर: खुलेंगे फीवर क्लीनिक,राजसात वाहन होंगे तब्दील एम्बुलेंस में, बीएमओ से करेंगे वीडियो कांफ्रेंसिंग

सागर: खुलेंगे  फीवर क्लीनिक,राजसात वाहन  होंगे तब्दील एम्बुलेंस में, बीएमओ से करेंगे वीडियो कांफ्रेंसिंग

#COVID19_SAGAR

सागर ।(तीनबत्ती न्यूज़)। 
सागर जिले में तेजी से फेल रहे कोरोना संक्रमण को लेकर प्रशासन ने कई कदम उठाए  है। अभी तक 165 पाजिटिव मरीज मिल चुके है। कलेक्टर  दीपक सिंह ने स्वास्थ विभाग के अधिकारियों की बैठक लेकर कोरोना की स्थिति की समीक्षा की। उन्होंने कोरोना मरीजों को अच्छे से अच्छा ईलाज हो जिससे वे शीघ्र स्वस्थ्य हो। संक्रमण रोकने के लिये सभी आवष्यक कदम उठाये जायें। उन्होंने विकासखण्ड स्तर पर फीवर क्लीनिक प्रारंभ करने के निर्देष दिये। क्लीनिक में सभी आवष्यक व्यवस्थाएं हो ताकि मरीजों की प्रारंभिक स्तर पर भी स्वास्थ्य जांच हो सके। कलेक्टर ने शहरी क्षेत्रों में भी 50 हजार से 1 लाख की आबादी पर फीवर क्लीनिक प्रारंभ करने के निर्देष दिये।

पढ़े : सागर में 24 नएकोरोना पॉजिटिव मरीज मिले ,संख्या बढ़कर हुई 165
फीवर क्लीनिक पर जाकर कोई भी व्यक्ति जिसे सर्दी, जुकाम, फ्लू आदि के लक्षण दिखाई देते हैं, अपना स्वास्थ्य परीक्षण करा सकेगा। फीवर क्लीनिक में उसके स्वास्थ्य की जाँच कर लक्षणों के आधार पर उसे कोविड केयर सेंटर आदि में भेजा जा सकेगा। उन्होंने चलित वाहनों के माध्यम से कोरोना सेम्पिल कलेक्षन करने के लिये कहा।
बैठक में कलेक्टर ने कोरोना से मृत्यु के एक-एक प्रकरण में डिटेल एनालिसिस रिपोर्ट देने को कहा। उन्होंने निजी अस्पताल प्रारंभ किये जाने के निर्देष भी दिये। ये निजी अस्पताल गैर कोरोना मरीजों का ईलाज कर सकेंगे। यदि इन्हें कोई मरीज संदिग्ध लगता है तो उसे मेडीकल कॉलेज या अन्य शासकीय चिकित्सालय को रेफर कर सकेंगे। बैठक में नगर निगम आयुक्त श्री आरपी अहिरवार, जिला पंचातय सीईओ  इच्छित गढ़पाले, अपर कलेक्टर  अखिलेष जैन, बीएमसी के डीन डा. जीएस पटेल, संयुक्त कलेक्टर श्री आदित्य शर्मा मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी श्री आईएस ठाकुर, सिविल सर्जन डा. व्ही के तोमर, डा. मनीष जैन, आरआरटी के नोडल अधिकारी श्री रत्नेष भदोरिया एवं अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

पढ़े : सागर में डेढ़ साल की मासूम ने जीती कोरोना की जंग,मां की ममता ने कोरोना वायरस को हराया

राजसात वाहनों को एम्बुलेंस में तब्दील कर अस्पतालों को दिये जाएंगे

कलेक्टर श्री दीपक सिंह ने आबकारी विभाग की कार्यवाही में राजसात हुये वाहनों को एम्बुलेंस के रूप में उपयोग करने के निर्देष दिये है। उन्होंने कहा कि जिन अस्पातालों एवं स्वास्थ्य केन्द्रों में जहां एम्बुलेंस की कमी या आवष्यकता है। वाहनों को एम्बुलेंस में तब्दील कराकर अस्पतालों को उपलब्ध कराया जायेगा। जिससे अस्पतालों की कार्य क्षमता में वृद्वि होगी। कलेक्टर श्री सिंह इस संबंध में नगर निगम के आयुक्त  आरपी अहिरवार और अपर कलेक्टर श्री अखिलेष जैन को निर्देष दिये है। उन्होंने नगर निगम आयुक्त से कहा कि नगर निगम की वर्कषाप या अन्य कहीं के फ्रेबीकेटर से राजसात वाहनों को एम्बुलेंस में शीघ्र तब्दील करवाकर अस्पताल को उपलब्ध करायें, ताकि अस्पतालों में मरीजों को लाने-ले जाने हेतु वाहन उपलब्ध रहे।        

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें
@weYljxbV9kkvq5Z

                                
वीडियो कांफ्रेंसिंग सिस्टम से बीएमओ से सम्पर्क करें
कलेक्टर श्री दीपक सिंह ने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डा. आईएस ठाकुर से कहा कि स्वास्थ्य विभाग में वीडियो कांफ्रेंसिंग सिस्टम को चालू करवायें। जिससे कि बीएमओ को जिला मुख्यालय पर न बुलाना पड़े। स्वास्थ्य सेवाओं के संबंध में जो भी  निर्देष देना हो वे वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से दे। आने-जाने में लगने वाले समय बचे। कलेक्टर ने सीएमएचओ कार्यालय के डीपीएम को निर्देष दिये कि वीडियो कांफ्रेंसिंग सिस्टम ठीक करवायें। स्वास्थ्य के संबंध में भेजे जाने वाले डाटा की अद्यतन स्थिति से प्रतिदिन अवगत करायें।                

---------------------------- 


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

सागर में 24 नएकोरोना पॉजिटिव मरीज मिले ,संख्या बढ़कर हुई 165

सागर में 24 नएकोरोना पॉजिटिव मरीज मिले ,संख्या बढ़कर हुई 165

सागर।बुन्देलखण्ड मेडिकल कॉलेज से प्राप्त जानकारी के अनुसार शुक्रवार को बायरोलॉजी लैब की रिपोर्ट के अनुसार 24 मरीजों की कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आई है।
इनमें 35 वर्षीय पुरुष नोबल कॉलेज के पास रजाखेड़ी, 50 वर्षीय महिला मढ़िया विठ्ठल नगर, 17 वर्षीय युवा सदर बाजार, 30 वर्षीय पुरूष भैंसा मुहाल तपा कुआ के पास, 45 वर्षीय महिला सदर मुहाल लाल बीडी ब्रांच के सामने, 36 वर्षीय पुरूष गौर नगर वार्ड, 48 वर्षीय पुरूष लाल बीडी ब्रांच सदर बाजार, 31 वर्षीय पुरूष खेमचंद अस्पताल के पीछे मोतीनगर, 16 वर्षीय युवती सदर बाजार, 57 वर्षीय पुरूष मढ़िया विठ्ठल नगर केंट, 20 वर्षीय युवती मढिया विठ्ठल नगर, 5 वर्षीय बालक सदर बाजार, 10 वर्षीय बालिका सदर बाजार, 8 वर्षीय बालिका मढिया विठ्ठल नगर, 35 वर्षीय पुरूष सदर बाजार कल्लू हलवाई के वाजू में, 35 वर्षीय महिला सदर बाजार, 6 वर्षीय बालिका सदर बाजार, 11 वर्षीय बालक सदर बाजार, 14 वर्षीय बालिका सदर बाजार, 35 वर्षीय महिला सदर बाजार, 6 वर्षीय बालिका सदर बाजार, 44 वर्षीय महिला सदर बाजार, 65 वर्षीय वृद्व महिला सदर बाजार, 20 वर्षीय युवती सदर बाजर शामिल हैं।  
सागर जिले में मरीजो की संख्या बढ़कर 165 हो गई है। कुल सात मौत हो चुकी है।

---------------------------- 


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------
                                                 

गुरुवार, 28 मई 2020

सेवा के साथ जागरूकता भी ला रही है सेवादल कांग्रेस

सेवा के साथ जागरूकता भी ला रही है सेवादल कांग्रेस

सागर। कोरोना महासंकट में दो महीने से बेरोजगार छोटे-छोटे व्यवसायियों,कामकाजी महिलाओं की राशन से मदद आज कांग्रेस सेवादल ने जारी रखी, अभियान का आज 62वां दिन था,आज सेवादल ने चंद्रशेखर वार्ड 8 परिवारों की और विठ्ठलनगर वार्ड के योगेश की सूचना पर तत्काल ही सेवादल ने 4 गरीब-निसहाय-लाचार परिवारों की महिलाओं, दिव्यांगों और युवाओं को राशन वितरण किया।

पढ़े : सागर में कोरोना पाजिटिव के 27 नए मरीज मिले, संख्या बढ़कर 141,सर्वाधिक सदर के
साथ-साथ ही कांग्रेस शहर सेवादल अध्यक्ष सिंटू कटारे ने मजदूरों की तुरंत सहायता के लिये केन्द्र सरकार से 10000₹ की तत्काल मदद की मांग की।आज सेवादल अध्यक्ष सिंटू कटारे के साथ नितिन पचौरी,जयदीप यादव,प्रवीण यादव,आकाश नामदेव,आर्यन,शैलेन्द्र, हनी आदि सदस्य उपस्थित थे।

---------------------------- 


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

फॉर हर फाउंडेशन ने महिलाओं के सशक्तीकरण के लिए दिए सांसद को 10 हजार सैनेटरी पैड , होगा निशुल्क वितरण

फॉर हर फाउंडेशन ने महिलाओं के सशक्तीकरण के लिए दिए सांसद को 10 हजार सैनेटरी पैड , होगा निशुल्क वितरण



सागर। 28 मई अंतर्राष्ट्रीय माहवारी स्वच्छता दिवस पर फॉर हर फाउंडेशन द्वारा महिलाओं को सशक्त करने हेतु सागर के सांसद राजबहादुर सिंह को 10 हजार सैनेटरी पैड िन:शुल्क िवतरण हेतु दिए गए। इस अवसर पर  सांसद ने कहा कि आज भी समाज माहवारी के प्रति न जागरूक है न सजगता है। अभी हमें इस विषय और क्षेत्र में और कार्य करने होंगे। उन्होंने फॉर हर फाउंडेशन के इस काम के प्रति आभार व्यक्त करते हुए सहयोग हेतु कहा।
कार्यक्रम की मुख्य वक्ता फॉर हर फाउंडेशन की सदस्य डॉ. भावना यादव ने कहा कि फॉर हर फाउंडेशन के संस्थापक अनुपम तिवारी एवं देवल व्यास के प्रयास से महिलाओं की स्वच्छता, शिक्षा और सम्मान हेतु संस्था  अिस्तत्व में आई ।

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें
@weYljxbV9kkvq5Z


संस्था  विगत वर्षों से लगातार न केवल मप्र वरन उप्र, झारखंड, गुजरात आदि प्रदेशों में नि:शुल्क प्रशिक्षण शिविर, नि:शुल्क पैड वितरण कार्यक्रम तथा नि:शुल्क वेडिंग मशीन देने का कार्य संस्था कर रही है। उन्होंने कहा कि कोरोना काल में जहां देश विभिन्न समस्याओं से ग्रसित है। ऐसे समय में महिलाओं की महत्वपूर्ण आवश्यकता और स्वच्छता भी प्रभावित हो रही है। वास्तव में स्त्री है तो कल है क्योंकि नारी शक्ति है सृजन की शक्ति। 

पढ़े : मंत्री गोविन्द राजपूत के  समर्थक सागर जिला कांग्रेस के उपाध्यक्ष कमलेश बघेल  पार्टी से बर्खास्त

नारी ही है जो मानव सृजन में प्रकृति के साथ मिलकर एक नए युग और नये जीवन की शुरूआत करती है। यही प्राकृतिक और सामाजिक रूकावटें कहीं न कहीं स्त्री को बाधित भी कर रही है। इन्हीं प्राकृतिक बाधाओं को दूर करने हेतु आज 10 हजार सैनेटरी नैपकिन संस्था द्वारा दिए जा रहे हैं साथ ही संस्था ने आज "संगच्छत्वं' प्रोजेक्ट का शुभारंभ भी किया है जिसका अर्थ है यदि कोई फॉर हर फाउंडेशन को 10 रूपये देता है तो फाउंडेशन अपनी तरफ से 10 रूपये लगाकर कुल 20 रुपए मूल्य के 10 पैड गरीब बालिका या महिला को देगी अर्थात " आओ मिलकर साथ चलें हम, एक नई शुरूआत करें हम'। उन्होंने कहा आज विचार संस्था ने इस अिभयान में 11 हजार रुपये देकर अपना हाथ महिला सशक्तिकरण हेतु बढ़ाया है जिसके फलस्वरूप "फार हर फ़ाउंडेशन"  विचार संस्था को निःशुल्क वितरण के लिए 11000 पेड देगी। 

पढ़े : सागर में कोरोना पाजिटिव के 27 नए मरीज मिले, संख्या बढ़कर 141,सर्वाधिक सदर के

 इसी  श्रंखला में फार हर फ़ाउंडेशन" के  संस्थापक अनुपम तिवारी जोकि एन.एस.एस. के पूर्व स्वयंसेवकभी रह चुके हैं ने एन.एस.एस. के राज्य संपर्क अधिकारी उत्तर प्रदेश अंशुमालि शर्मा को गरीब किशोरियों / महिलाओं  के बीच वितरण हेतु 10000 सेनीटरी पैड्स सौंपे|  इस अवसर पर उन्होने कहा कि एन.एस.एस. से ही उन्हें समाज सेवा कि प्रेरणा मिली इसीलिए कोरोना के इस संकट काल में जब गरीबों के भोजन एवं दवा आदि का ध्यान बहुत लोग रखते हैं परंतु किशोरियों/ महिलाओं  की माहवारी स्वच्छता का ध्यान रखना मुश्किल होता है | महिलायें भी आर्थिक तंगी  के समय अपनी जरूरतों को मार कर कार्य चलाती हैं ऐसे में महिलाओं के स्वास्थ पर विपरीत प्रभाव पड़ता है | राज्य संपर्क अधिकारी उत्तर प्रदेश अंशुमालि शर्मा  ने कहा कि शीघ्र ही गावों का चयन कर एन.एस.एस. के  स्वयंसेवक फार हर फ़ाउंडेशन के साथ जाकर जरूरतमंदों के बीच इनका वितरण करेंगे |

---------------------------- 


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

मंत्री गोविन्द राजपूत के समर्थक सागर जिला कांग्रेस के उपाध्यक्ष कमलेश बघेल पार्टी से बर्खास्त

मंत्री गोविन्द राजपूत के  समर्थक सागर जिला कांग्रेस के उपाध्यक्ष कमलेश बघेल  पार्टी से बर्खास्त

सागर। सागर जिले में सुरखी उपचुनाव को लेकर  नागरिक आपूर्ति मन्त्री गोविन्द राजपूत को घेरने काँग्रेस अलर्ट है। एक दिन पहले  जिला ग्रामीण  अध्यक्ष  बने नरेश चंद जैन ने आने तेवर दिखाए। उन्होंने  गोविन्द राजपूत के कट्टर समर्थक कमलेश बघेल को पार्टी से बर्खास्त कर दिया।  बघेल पीसीसी सदस्य और जिला ग्रामीण काँग्रेस के  उपाध्यक्ष थे। सूत्रों के अनुसार कुछ और लोगो पर भी कार्यवाहि हो सकती है। 

 पढ़े : कोरोना संक्रमण को लेकर  केंट के सैन्य अधिकारियों ने कलेक्टर से चर्चा की 

 https://www.teenbattinews.com/2020/05/blog-post_130.html


अध्यक्ष नरेश जैन के अनुसार पार्टी  बघेल की गतिविधियां पार्टी विरोधी थी। प्रदेशाध्यक्ष  कमलनाथ जी की अनुशंसा के बाद उनको पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से बर्खास्त किया गया है। आज संगठन की एक बैठक भी हुई।

---------------------------- 

www.teenbattinews.com

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

सागर में कोरोना पाजिटिव के 27 नए मरीज मिले, संख्या बढ़कर 141,सर्वाधिक सदर के

सागर में कोरोना विस्फोट 27 नए मरीज मिले, संख्या बढ़कर 141,सर्वाधिक सदर के 

सागर । सागर जिले में कोरोना का आज कोरोना विस्फोट हुआ। बीएमसी की रिपोर्ट में एक साथ 27 नए कोरोना पाजिटिव मरीज निकले । इनमे सत्रह सदर के और साथ मढिया विट्ठल  नगर के  है। सागर जिले में अभी तक 141 मरीज  मिले है। जिसमे से 36 स्वस्थ्य होकर जा चुके है। छह की मौत हो चुकी है। 

मेडीकल कालेज के डीन डॉ जी एस चोबे के अनुसार  आज 28 मई की देर शाम तक सागर में कोरोना की 27 पॉजिटिव रिपोर्ट आई। जिंसमे 17 सदर क्षेत्र के सभी एक ही परिवार जे है। मढिया विठ्ठल नगर के एक ही परिवार के सात मरीज संक्रमित निकले। इसके साथ हो दो नरयावली और एक सागर के भगतसिंह वार्ड का है। 

पढ़े : कोरोना संक्रमण को लेकर  केंट के सैन्य अधिकारियों ने कलेक्टर से चर्चा की


हाट स्पॉट सदर में कोरोना का कहर जारी है। अभी तक यहां पर 75 मरीज मिल चुके है।  हालांकि सदर में   स्वस्थ होकर घर जाने वालों की संख्या यहां की ज्यादा है। आज केंट और जिला प्रशासन की बैठक भी केंट सदर के  मामलो को लेकर हुई।।

---------------------------- 


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

सागर जिला कांग्रेस के उपाध्यक्ष कमलेश बघेल पार्टी से बर्खास्त

मंत्री गोविन्द राजपूत समर्थक सागर जिला कांग्रेस के उपाध्यक्ष कमलेश बघेल  पार्टी से बर्खास्त

सागर। सागर जिले में सुरखी उपचुनाव को लेकर  नागरिक आपूर्ति मन्त्री गोविन्द राजपूत को घेरने काँग्रेस अलर्ट है। एक दिन पहले  जिला ग्रामीण  अध्यक्ष  बने नरेश चंद जैन ने आने तेवर दिखाए। उन्होंने  गोविन्द राजपूत के कट्टर समर्थक कमलेश बघेल को पार्टी से बर्खास्त कर दिया।  बघेल पीसीसी सदस्य और जिला ग्रामीण काँग्रेस के  उपाध्यक्ष थे। सूत्रों के अनुसार कुछ और लोगो पर भी कार्यवाहि हो सकती है। 

 पढ़े : कोरोना संक्रमण को लेकर  केंट के सैन्य अधिकारियों ने कलेक्टर से चर्चा की 


अध्यक्ष नरेश जैन के अनुसार पार्टी  बघेल की गतिविधियां पार्टी विरोधी थी। प्रदेशाध्यक्ष ज़हरी कमलनाथ जी की अनुशंसा के बाद उनको पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से बर्खास्त किया गया है। आज संगठन की एक बैठक भी हुई।

---------------------------- 


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

कोरोना संक्रमण को लेकर केंट के सैन्य अधिकारियों ने कलेक्टर से चर्चा की

कोरोना संक्रमण को लेकर  केंट के सैन्य अधिकारियों ने कलेक्टर से चर्चा की

सागर। सागर कैंट के वरिष्ठ सैन्य अधिकारियों ने आज केंट क्षेत्र में कोरोना संक्रमण को लेकर 
नवागत कलेक्टर दीपक सिंह से मुलाकात की । पीसीबी बिग्रेडियर संजय ठाकरान ने सागर कैंट के सदर बाजार में कोविड-19 के प्रबंधन के लिये नई रणनीति पर चर्चा की। जिसमें अभी 58 से अधिक पॉजिटिव कोविड मरीज है। बैठक में कर्नल मुनीष गुप्ता एडम कमान्डेंट सागर, पुलिस अधीक्षक  अमित सांघी, सीईओ केन्ट श्री राजीव कुमार उपस्थित थे।
सैना के वरिष्ठ अधिकारियों ने संदिग्ध कोविड व्यक्तियों के लिये डीएनसीबी स्कूल और कजलीवन सकूलों में केंट में बनाई गई। आईसोलेषन सुविधाओं की चर्चा की। सदर बाजार क्षेत्र में कोविड-19 को रोकने के लिये सभी संभव उपाए को लागू करने का निर्णय लिया गया।
तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे

ट्वीटर  फॉलो करें
@weYljxbV9kkvq5Z



सीईओ श्री राजीव कुमार ने कहा कि केंट बोर्ड के कर्मचारी दिन-रात काम कर रहे है। ताकि पूरा क्षेत्र क्लीन हो सकें। सदर बाजार क्षेत्र में रसायनों और फगिंग का नियमित छिडकाव भी किया जा रहा है। कंटेनमेंट जोन के कार्यान्वयन की निगरानी के लिये एक विषेष सेल बनाया गया है।
सैन्य अधिकारियों ने इसके साथ हो स्मार्ट सिटी के कंट्रोल कमांड सेंटर को देखा और स्मार्ट सिटी के सीईओ राहुल सिंह से चर्चा की। 

---------------------------- 


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

बुधवार, 27 मई 2020

पं. नेहरू की जयंती पर सेवादल ने वितरित किया राशन

पं. नेहरू की जयंती पर सेवादल ने वितरित किया राशन

सागर। पं जवाहरलाल नेहरू जी की पुण्यतिथि पर कांग्रेस सेवादल सागर शहर द्वारा आयोजित कार्यक्रम में पं जवाहरलाल नेहरू जी को श्रद्धांजलि अर्पित कर लगातार 61 वे दिन दीन-हीन जनों को भोजन सामग्री में आटा दाल चावल दूध बिस्कुट आज चमेली चौक  रामबाग मंदिर के पास वितरित किया गया, आज सेवादल द्वारा विकंलाग,दिव्यांग और नेत्रहीनों को राशन वितरण किया गय. तत्पश्चात शासन द्वारा कंटेन्मेन्ट क्षेत्र  वल्लभनगर वार्ड के मुन्ना अहिरवार की सूचना पर वल्लभनगर वार्ड मे भोजन सामग्री देने सभी साथी गए।

तीनबत्ती न्यूज़.कॉम
सागर में डेढ़ साल की मासूम ने जीती कोरोना की जंग,मां की ममता ने कोरोना वायरस को हराया

सिंटू कटारे जिला अध्यक्ष कांग्रेस सेवादल सागर द्वारका चौधरी ब्लाक अध्यक्ष नितिन पचौरी जय दीप यादव प्रवीण यादव मोंटी साहू हनी सोनी आकाश नामदेव आदि कार्यकर्ता उपस्थित हुए।

---------------------------- 


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

सागर में डेढ़ साल की मासूम ने जीती कोरोना की जंग,मां की ममता ने कोरोना वायरस को हराया

सागर में डेढ़ साल की मासूम ने जीती कोरोना की जंग,मां की ममता ने कोरोना वायरस को हराया


★डेढ़ साल की संक्रमित मासूम हुई डिस्चार्ज, माँ थी नेगेटिव ,लेकिन रही देखभाल के लिए रही हॉस्पिटल में

सागर। सागर में एक डेढ़ वर्षीय मासूम बिटिया ने  कोरोना की जंग जीती। मा की ममता ने कोरोना वायरस को हराया। सागर के तिलकगंज की डेढ़ साल की बिटिया कोरोना से  संक्रमित हो गई थी।  जबकि उसकी मां की रिपोर्ट  नेगेटिव आई थी । ऐसे हालातो में मा के बीच बड़ा संकट देखभाल का था। लेकिन मा ने हार नही मॉनी । हॉस्पिटल प्रबंधन भी इसको लेकर चिंता में था। लेकिन मा ने तय किया कि  वह भी कोविड हॉस्पिटल में साथ मे रहेगी।  और आज अपनी मासूम बिटिया को स्वस्थ्य कराकर खुशी खुशी  विदा हुई। 

देखे: कुछ इस तरह खुश थी मासूम


आज सागर से 9 मरीज डिस्चार्ज हुए । जिसमे यह मासूम भी थी। सभी ने फूल बरसाकर स्वागत किया। तो इस मासूम ने हाथ उठाकर टाटा किया। पूरे समय मासूम हँसती खेलती रही। मां  ममता के कारण बीएमसी के कोविड-19 अस्पताल में  बेटी की देखरेख लाड प्यार करने के लिए पूरे समय उसके साथ रही।
और मां का आशीर्वाद जीत गया।

पढ़े : कोरोना से हुईं मृत्यु का एनालिसिस कर रिपोर्ट दें,थोड़ी भी लापरवाही पर होगी सख्त कार्रवाई :मुख्यमंत्री श्री चौहान

सागर के CMHO और जावद SDM  निलंबित

9 मरीज हुए स्वस्थ्य  ,हसी खुशी से घर वापिस ,संख्या 36

 सागर जिले के लिए बुधवार की शाम फिर एक अच्छी खबर आई। बुन्देलखण्ड मेडीकल कॉलेज (बीएमसी) में इलाज करा रहे कोरोना वायरस से संक्रमित 9 मरीज स्वस्थ हो गए हैं। इन मरीजों की बुधवार को छुट्टी कर दी गई है। उनकी कोरोना वायरस की रिपोर्ट लगातार नेगेटिव आई थी। मेडिकल टीम ने परीक्षण के बाद इन मरीजों को घर जाने की अनुमति दी। बीएमसी से स्वस्थ होकर जाते समय मरीजों ने बीएमसी में हुये बेहतर ईलाज के लिये चिकित्सकों, पैरामेडीकल स्टॉफ का धन्यवाद दिया।
 नौ मरीज जब डिस्चार्ज होकर मेडीकल कॉलेज से बाहर निकल रहे थे उस वक्त सभी ने पुष्प वर्षा और तालिया बजाकर मरीजों का स्वागत किया। विधायक श्री शैलेन्द्र जैन बीएमसी के चिकित्सकों और स्वास्थ्य होने वाले मरीजों को बधाई दी। इस अवसर पर विधायक शैलेन्द्र जैन, मेडीकल कॉलेज के डीन डा. जीएस पटेल, इंचार्ज कोविड हास्पिटल डा. रमेष पाण्डे, अधीक्षक डा.एसके पिप्पल, डा. सुमित रावत, डा. शैलेन्द्र पटेल, डा. ज्योति तिवारी, डा. नितिन ठाकुर, स्टार्फ नर्स, पैरा मेडीकल स्टॉफ मौजूद था। मेडीकल कालेज के डीन श्री जीएस पटेल ने स्वस्थ्य होकर घर जाने वाले नौ मरीजों को बधाई दी।
अब डिस्चार्ज होने वाले नौ मरीज अपने घर पर 14 दिन क्वारांटाइन रहेंगे। उल्लेखनीय है कि इससे पहले 27 मरीज भी स्वस्थ होकर यहां से लौट चुके हैं। इस प्रकार स्वस्थ होने वाले मरीजों की संख्या बढ़कर 36 हो गई है।
---------------------------- 


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

कोरोना से हुईं मृत्यु का एनालिसिस कर रिपोर्ट दें,थोड़ी भी लापरवाही पर होगी सख्त कार्रवाई ,मुख्यमंत्री श्री चौहान , सागर के CMHO और जावद SDM को निलंबित

कोरोना से हुईं मृत्यु का एनालिसिस कर रिपोर्ट दें,थोड़ी भी लापरवाही पर होगी सख्त कार्रवाई ,मुख्यमंत्री श्री चौहान , सागर के CMHO और जावद SDM को निलंबित
 
भोपाल। मुख्यमंत्री श्री Shivraj Singh Chouhan ने कहा है कि प्रदेश में कोरोना से हुई एक-एक मृत्यु का डिटेल्ड एनालिसिस कर नियमित रूप से रिपोर्ट दें। हमें कोरोना मरीजों को सर्वोत्तम इलाज उपलब्ध करवाकर कोरोना मृत्यु-दर को कम करना है। इलाज में थोड़ी भी लापरवाही होने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कोरोना कार्य में लापरवाही पाए जाने पर दो अधिकारियों को निलंबित करने के निर्देश दिए।



मुख्यमंत्री श्री चौहान आज मंत्रालय में वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से प्रदेश में कोरोना की स्थिति एवं व्यवस्थाओं की समीक्षा कर रहे थे। इस अवसर पर स्वास्थ्य मंत्री डॉ. श्री नरोत्तम मिश्र, मुख्य सचिव श्री इकबाल सिंह बैंस, डीजीपी श्री विवेक जौहरी, अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य श्री मोहम्मद सुलेमान तथा प्रमुख सचिव चिकित्सा शिक्षा श्री संजय शुक्ला आदि उपस्थित थे।

अनावश्यक रूप से मरीजों को दूसरे अस्पताल में रैफर न करें

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने निर्देश दिए कि जिन जिलों/अस्पतालों में कोविड इलाज की सुविधा उपलब्ध है, वे अनावश्यक रूप से मरीजों को दूसरे जिले अथवा दूसरे अस्पतालों में रैफर न करें। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने गत दिवस हमीदिया अस्पताल से चिरायु अस्पताल रैफर किए गए दो मरीजों के मामले में तुरंत जाँच कर रिपोर्ट देने के निर्देश दिए।

सीएमएचओ को निलंबित करें

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने सागर जिले की समीक्षा के दौरान कोरोना संबंधी अद्यतन जानकारी न देने पर वहां के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को तत्काल निलंबित करने के निर्देश दिए।

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे

ट्वीटर  फॉलो करें

 (@weYljxbV9kkvq5Z):

जावद एसडीएम को निलंबित करें

नीमच जिले की समीक्षा में पाया गया कि जावद में एक साथ कोरोना के मरीज बढ़े तथा वहां आवश्यक सावधानियां नहीं बरती गई। इस पर मुख्यमंत्री श्री चौहान ने निर्देश दिए कि एसडीएम जावद को तुरंत निलंबित किया जाए। उन्होंने कलेक्टर को पूरी सावधानी बरतने के निर्देश दिए।

संक्रमित क्षेत्रों में हो प्रभावी नियंत्रण

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने निर्देश दिए कि संक्रमित क्षेत्रों में आंतरिक आवा-जाही नहीं होनी चाहिए, अन्यथा वहां संक्रमण फैलेगा। इन क्षेत्रों में गाइड लाइन अनुसार प्रभावी नियंत्रण सुनिश्चित किया जाए।

प्रवासी मजदूरों का स्वास्थ्य परीक्षण करें

दमोह जिले की समीक्षा के दौरान प्रवासी मजदूरों का स्वास्थ्य परीक्षण एवं लक्षण होने पर उन्हें क्वारेंटाइन करने के निर्देश दिए गए। कलेक्टर ने बताया कि संक्रमित व्यक्ति 29-30 मई तक स्वस्थ होकर घर चले जाएंगे।

तीनबत्ती न्यूज़.कॉम
सागर में टिड्डी दलों का फसलों पर हमला, प्रशासन ने  हुआ अलर्ट,नियंत्रण के निःर्देश


233 में से 203 मरीज डिस्चार्ज

खंडवा जिले की समीक्षा में बताया गया कि जिले के 233 कोरोना संक्रमित मरीजों में से 203 को स्वस्थ होने पर डिस्चार्ज कर दिया गया है। अब जिले में 30 एक्टिव केसेज बचे हैं। संक्रमित मरीजों की कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग के लिए 'सार्थक एप' का उपयोग करने के निर्देश दिए गए। डीजीपी श्री जौहरी ने निर्देश दिए कि कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग के कार्य में पुलिस सक्रिय भूमिका निभाए।

सैम्पल लेने के बाद आयसोलेशन में रखें

अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य श्री सुलेमान ने निर्देश दिए कि कोरोना टैस्ट करने के बाद व्यक्ति को आयसोलेशन में रखा जाना आवश्यक है। यदि उसके घर में आयसोलेशन की व्यवस्था न हो तो उसे सी.सी.सी. अथवा डी.सी.एच.सी. में रखा जाए।

उज्जैन के लिए अमलतास अस्पताल अनुबंधित

अपर मुख्य सचिव हैल्थ ने बताया कि उज्जैन जिले के कोरोना मरीजों के इलाज के लिए अमलतास अस्पताल देवास को भी अनुबंधित कर लिया गया है।

'रोजगार सेतु' योजना में मजदूरों का सर्वे प्रारंभ

एसीएस पंचायत एंव ग्रामीण विकास श्री मनोज श्रीवास्तव ने बताया कि रोजगार सेतु योजना के अंतर्गत अप्रवासी कुशल मजदूरों का सर्वे प्रारंभ कर दिया गया है। श्रम सिद्धि अभियान में अभी तक 3 लाख 96 हजार 197 प्रवासी मजदूरों/अन्य मजदूरों को जॉब कार्ड बनाकर दिए गए हैं। साथ ही उन्हें मनरेगा में काम भी दिया जा रहा है।

मनरेगा में गड़बड़ी करने पर सख्त कार्रवाई करें

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने निर्देश दिए कि मनरेगा में गड़बड़ी करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। यदि कोई व्यक्ति मनरेगा में मशीनें लगता है तो उसकी मशीनें जप्त कर उसके विरूद्ध एफआईआर दर्ज की जाए। इसी प्रकार यदि कोई व्यक्ति जॉब कार्ड में गड़बड़ी करता है अथवा अन्य अनियमितता करता है तो उसके खिलाफ भी एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई की जाए।

शून्य प्रतिशत ब्याज पर ऋण दें

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने निर्देश दिए कि जो किसान समर्थन मूल्य पर अपना गेहूँ बेच रहे हैं, उनसे पुराने फसल ऋण की अधिकतम 50 प्रतिशत राशि काटकर उन्हें शासन की योजना अनुसार शून्य प्रतिशत ब्याज पर नया फसल ऋण उपलब्ध कराया जाए।

---------------------------- 


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

आत्मनिर्भर भारत के तहत होंगे आयोजन ,जाहरसिंह बने सागर सम्भाग के प्रभारी,जिलों के प्रभारी भी नियुक्त

आत्मनिर्भर भारत के तहत होंगे आयोजन ,जाहरसिंह बने सागर सम्भाग के प्रभारी,जिलों के प्रभारी भी नियुक्त 

सागर । देश में भारतीय जनता पार्टी की केंद्र सरकार के 1 वर्ष पूर्ण होने पर एवं आत्मनिर्भर भारत के अंतर्गत भारतीय जनता पार्टी द्वारा आयोजित किए जाने वाले विभिन्न कार्यक्रमों के लिए भारतीय जनता पार्टी ने संभागीय प्रभारी एवं जिला प्रभारी को नियुक्त किया। इस संबंध में भारतीय जनता पार्टी के संभागीय मीडिया प्रभारी प्रदीप राजोरिया ने बताया कि केंद्र की भारतीय जनता पार्टी सरकार एवं देश के प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी जी के सफलतम 1 वर्ष का कार्यकाल 30 मई को पूर्ण होने जा रहा है  एवं आत्मनिर्भर भारत कार्यक्रम के अंतर्गत होने वाले पार्टी के कार्यक्रमों के सफल आयोजन के लिए भारतीय जनता पार्टी ने दोनों कार्यक्रमों का संभाग प्रभारी पार्टी के पूर्व जिला अध्यक्ष  जाहर सिंह को नियुक्त किया है ।

नगरनिगम का फायरमैन पाँच महीने से गैरहाजिर,नोटिस जारी
 इन कार्यक्रमों को जिला स्तर पर प्रभावी रूप से सफल बनाने के लिए पार्टी ने संभाग के सभी जिलों में जिला प्रभारी नियुक्त किए सागर में जिला प्रभारी श्याम तिवारी, छतरपुर जिले में प्रभारी  पुष्पेंद्र नाथ पाठक, पन्ना जिले का प्रभारी  विवेक मिश्रा, टीकमगढ़ जिले के प्रभारी अभिषेक खरे, दमोह जिले का प्रभारी  बृज गर्ग एवं निवाड़ी जिले का प्रभारी  राजेश साहू को नियुक्त किया गया है जो अपने अपने जिले में केंद्र की भारतीय जनता पार्टी के सफलतम 1 वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष में एवं आत्मनिर्भर भारत के तहत होने वाले कार्यक्रमों को प्रभावी रूप से सफल बनाएंगे ।

---------------------------- 


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

मंगलवार, 26 मई 2020

दो माह से शहर सेवादल गरीबो के साथ

दो माह से शहर सेवादल गरीबो के साथ

सागर। कोरोना महासंकट मे गरीब-असहाय-लाचारों की राशन से सेवा करते हुये आज पूरे दो माह पूरे हो गये है । कांग्रेस सेवादल के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालजी देसाई ने शहर सेवादल अध्यक्ष की जमकर सराहना की और कोरोना के लडने जागरूकता फैलाने के लिये अभिनंदन भी किया।सेवादल ने आज तिलकगंज और मोहननगर वार्ड के गरीब परिवारों की 12 महिलायों को राशन,जिसमें आटा-दाल-बिस्किट-चावल-दूध आदि सम्मिलत है, वितरण किया।
वितरण के दौरान सामाजिक दूरी का विशेष ध्यान रखते हुये सेवादल अध्यक्ष ने स्वच्छता और गरम पानी पीने की सलाह इन परिवारों को दी।

पढ़े: सागर :11 नए कोरोना पाजिटिव मरीज मिले, उधर  8 मरीज हुए स्वस्घ्य
कुल:108 ,स्वस्थ्य:27 ,मौत:3


पिछले दो महीने से चल रहे सेवादल के इस अभियान के अनुभव अध्यक्ष ने अपने साथियों के साथ सांझा किये और इस सेवा अभियान को तब तक अनवरत जारी रखने का संकल्प लिया जब तक जीवन पूरी तरह पटरी पर ना आ जाये।
सेवादल अध्यक्ष के साथ सहयोगी के रूप मे नितिन पचौरी,जयदीप यादव, योगेंद्र दुबे (अब्बू),प्रदीप यादव, आकाश नामदेव,आदर्श यादव,अरविंद राजपूत,प्रवीण यादव,आर्यन,हनी ,शैलेंद्र नामदेव आदि उपस्थित थे।

---------------------------- 


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

सागर :11 नए कोरोना पाजिटिव मरीज मिले, उधर 8 मरीज हुए स्वस्घ्य

सागर :11 नए कोरोना पाजिटिव मरीज मिले, उधर  8 मरीज हुए स्वस्घ्य

सागर ।  सागर जिले में  कोरोना पाजिटिव मरीजो और स्वस्थ्य होने वाले मरीजो दोनो की संख्या बढ़ती जा रही है। आज बीएमसी से रात में मिली जानकारी के मुताबिक 11 नए पाजिटिव मरीज  मिले है। इनमे आठ मरीज हॉट स्पॉट सदर के है। एक मोमिनपुरा, एक गुरु गोविंदसिंह वार्ड और एक अन्य मोठी जराम बांदरी का  है। इस तरह सागर जिला में मरीजो की संख्या शतक पर करती हुई 108 हो गई है। इनमे तीन की मौत हो चुकी है। 27 मरीज स्वस्थ्य होकर घर वापिस हुए है। आज आठ मरीज डिस्चार्ज हुए। 

पढ़े : नगरनिगम का फायरमैन पाँच महीने से गैरहाजिर,नोटिस जारी

आठ मरीज हुए डिस्चार्ज

बुन्देलखण्ड मेडीकल कॉलेज (बीएमसी) में इलाज करा रहे कोरोना वायरस से संक्रमित 8 मरीज स्वस्थ हो गए हैं। इनमें 5 महिलाएं और 3 पुरूष हैं। इन मरीजों की मंगलवार को छुट्टी कर दी गई है। उनकी कोरोना वायरस की रिपोर्ट लगातार नेगेटिव आई थी। मेडिकल टीम ने परीक्षण के बाद इन मरीजों को घर जाने की अनुमति दी। आठों मरीज जब डिस्चार्ज होकर मेडीकल कॉलेज से बाहर निकल रहे थे उस वक्त सभी ने पुष्प वर्षा और तालिया बजाकर मरीजों का स्वागत किया।
इस अवसर पर कलेक्टर  दीपक सिंह, नगर निगम आयुक्त श्री आरपी अहिरवार, मेडीकल कॉलेज के डीन डा. जीएस पटेल, इंचार्ज कोविड हास्पिटल डा. रमेष पाण्डे, अधीक्षक डा. पिप्पल, सह अधीक्षक डा. एसपी सिंह, डा. शैलेन्द्र पटेल, डा. उमेष पटेल, डा. सुमित रावत, डा. मनीष जैन, स्टार्फ नर्स, पैरा मेडीकल स्टॉफ मौजूद था।  

पढ़े : सागर में टिड्डी दलों का फसलों पर हमला, प्रशासन ने  हुआ अलर्ट,नियंत्रण के निःर्देश


कलेक्टर दीपक सिंह, नगर निगम आयुक्त श्री आरपी अहिरवार, मेडीकल कालेज के डीन श्री जीएस पटेल ने स्वस्थ्य होकर घर जाने वाले आठों मरीजों को बधाई दी। अब डिस्चार्ज होने वाले आठों मरीज अपने घर पर 14 दिन क्वारांटाइन रहेंगे। उल्लेखनीय है कि इससे पहले 19 मरीज भी स्वस्थ होकर यहां से लौट चुके हैं। इस प्रकार स्वस्थ होने वाले मरीजों की संख्या बढ़कर 27 हो गई है।

---------------------------- 


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

नगरनिगम का फायरमैन पाँच महीने से गैरहाजिर,नोटिस जारी

नगरनिगम का फायरमैन पाँच महीने से गैरहाजिर,नोटिस जारी

सागर ।नगर निगम सागर में फायरमैन जैसे महत्वपूर्ण पद पर बैठा कर्मचारी पिछले पाँच महीने से गैरहाजिर है। अब निगम प्रशासन ने नोटिस जारी किया है। पिछले कुछ दिनों से गर्मी बढ़ने के कारण आगजनी की घटनाएं भी बढ़ी है। इस मामले में निगमायुक्त  आर.पी अहिरवार ने फायर विभाग में पदस्थ हरीष श्रीवास्तव फायरमेन जो कि लगातार जनवरी 2020 से बिना सूचना के अनुपस्थित अनुपस्थित पाये जाने पर कारण बताओं नोटिस जारी करने के निर्देष संबधित अधिकारी को दिये ।

इसके बाद भी उक्त कर्मचारी द्वारा  संतोषप्रद जबाब  प्रस्तुत न करने तथा अपने कत्र्तव्य पर उपस्स्थित ना होने की स्थिति में सेवा समाप्ति की कार्यवाही की जावेगी।

---------------------------- 


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

सागर में टिड्डी दलों का फसलों पर हमला, प्रशासन ने हुआ अलर्ट,नियंत्रण के निःर्देश



सागर में टिड्डी दलों का फसलों पर हमला, प्रशासन ने  हुआ अलर्ट,नियंत्रण के निःर्देश

सागर। (तीनबत्ती न्यूज़)।एमपी के कई जिलों में टिडडी दलों का हमला जारी है। ऐसा ही एक दल सागर जिले के देवरी क्षेत्र से घुसा। जिसने फसलों को नूकसान पहुचाया।किसान टिड्डियों को भगाते ञ्जर आये। प्रशासन ने सतर्कता बरतने और विशेष कदम उठाए है। कलेक्टर श्री दीपक सिंह ने टिड्डी दल के नियंत्रण के लिए संबंधित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए है।

टिड्डी दल प्रदेश के विभिन्न जिलों में प्रवेश कर गया है, सागर जिले के सीमावर्ती जिले छतरपुर एवं टीकमगढ़ में टिड्डी दल का प्रवेश हो चुका है, जिस कारण से सागर जिले में इसके प्रवेश होने की पूर्ण सम्भावना प्रतीत हो रही है। टिड्डी दल द्वारा बहुतायत मात्रा में फसलों, वनस्पतियों पर बैठकर नुकसान पहुंचाया जा रहा है, जिसके नियंत्रण हेतु विशेष कदम उठाना अति आवश्यक है। 

पढ़े : नवागत कलेक्टर  दीपक सिंह ने कार्यभार संभाला , कोरोना नियंत्रण  पहली प्राथमिकता

टिड्डी दल के प्रकोप के नियंत्रण हेतु यह आवश्यक है कि नजदीकी स्थानों से प्राप्त सूचना अनुसार पूर्व से ही बनी विस्तारक यंत्र जैसे ढोलक, डी.जे., ट्रैक्टर का सायलेंसर निकालकर आवाज करना, खाली टीन के डिब्बे इत्यादि स्थानीय स्तर पर तैयार रखें जिससे कि सामूहिक प्रयासों से उक्त ध्वनि विस्तारक यंत्रों का उपयोग किये जाने की अपील की गई है। जिससे कि टिड्डी नीचे न आकर फसल, वनस्पत्ति पर न बैठते हुये आगे के स्थान पर प्रस्थान कर जाये। टिड्डी दल के रात्रि विश्राम की स्थिति में टिड्डियों का प्रकोप होने पर इनका नियंत्रण स्थानीय स्तर पर उपलब्ध संसाधन जैसे अग्निशामक वाहन, ट्रैक्टर आपरेटेड स्प्रेयर, शक्ति चलित स्प्रे पम्प , हस्तचलित स्प्रे पम्प इत्यादि से रासायनिक कीटनाशक जैसे क्लोरोपायरीफास 20 ई.सी. 1.50 लीटर मात्रा, प्रोफेनोफास 40 ई.सी, साईपर मेथिन ई.सी. की 800 एम.एल. डेल्टामेथिन 28 ई.सी. 600 एम.एल,  लैमडासाईक्लोबिन 5 ई.सी. 500 एम.एल , मात्रा, मैलाथियान 50 ई.सी. 150 लीटर मात्रा 500 लीटर पानी में घोलकर सायंकाल में छिड़काव किया जा सकता है।

पढ़े : सागर में निकले  11 नए कोरोना मरीज ,संख्या बढ़कर 97 ,आधे हॉट स्पॉट सदर के

चूंकि टिड्डी दल का आगमन लगभग सायंकाल 06 बजे से 08 बजे के मध्य होता है तथा 07.30 तक दूसरे स्थान पर प्रस्थान करने लगता है। टिड्डी दल का प्रकोप होने पर तत्काल बचाव के लिये उसी रात्रि में सुबह 03 बजे से लेकर सुबह 07.30 बजे तक उक्त विधि से टिडी दल का नियंत्रण किया जा सकता है ।अतः संबंधित अधिकारियों को अपने स्तर से भी टिड्डी दल के नियंत्रण हेतु प्रचार- प्रसार ग्रामों में मुनादी एवं आवश्यक कदम उठाना सुनिश्चित करने तथा अपने अधिनस्थ अमले को आवश्यक निर्देश जारी करना सुनिश्चित करने के निर्देश जारी किए गए है।

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें
@weYljxbV9kkvq5Z


टिड्डी दल के नियंत्रण हेतु कृषि विभाग की टीम तैयार

बेगमगंज जिला रायसेन से टिड्डी दल के सियारमउ के जंगलों में होने की सूचना 26 मई को मिलते ही रायसेन से लगे हुए सागर जिले के उपसंचालक कृषि  ए के नेमा के निर्देशानुसार विकासखंड देवरी, केसली में  डी के श्रीवास्तव वरिष्ठ कृषि विकास अधिकारी, बी.पी. पटेल कृषि विकास अधिकारी, एवं तहसीलदार केसली , तथा जैसीनगर में  अनिल राय अनुविभाग कृषि अधिकारी , श्री एस.के जैन वरिष्ठ कृषि विकास अधिकारी , एवं तहसीलदार जैसीनगर एवं संबधित ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारी टीम टिड्डी दल के लोकेशन लेने में लगी हुई थी , विकासखण्ड केसली के ग्राम जोलनपुर , बेरखेडी बाकारी , घाना , मरामाधव , धावइ जैथारी , चिखलिजमुनिया में टिड्डी का दल देखा गया जहां कृषकों ने ध्वनि यंत्रो के माध्यम से टिड्डियों को भगाया वहा से विकासखण्ड देवरी के ग्राम ससना , बेलढाना , सेमराखड़ी , नदना कासखेडा , डोंगर सलैया , सुना , कुसमी से चकपिपला ग्राम से नोरादेही के जंगल ओर टिड्डियों को जाते हुए देखा गया । स्थिति को देखते हुए रहली विकासखण्ड के वरिष्ठ कृषि विकास अधिकारी , श्री ओ पी एस नरवारिया भी सचेत है संभावना है कि इस गति से टिड्डीयों का समूह दमोह विकासखण्ड के तेन्दूखेड़ा में पहुंच सकता है . यदि जिले में टिड्डी दल रात्रि में रुकता है उसके नियंत्रण हेतु कीटनाशकों के छिड़काव के लिए उक्त विकासखण्डों में अग्निशामक वाहन तैयार है तथा पर्याप्त मात्रा में कीटनाशकों की उपलब्धता है ।

---------------------------- 


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

नवागत कलेक्टर दीपक सिंह ने कार्यभार संभाला , कोरोना नियंत्रण पहली प्रथामिकता


नवागत कलेक्टर  दीपक सिंह ने कार्यभार संभाला , कोरोना नियंत्रण  पहली प्रथामिकता

सागर।  जिले के नवागत कलेक्टर श्री दीपक सिंह ने मंगलवार को प कलेक्टर कार्यालय में कार्यभार संभाल लिया है। श्री सिंह ने स्थानांतरित कलेक्टर श्रीमती प्रीति मैथिल नायक से कार्यभार ग्रहण किया। इस अवसर पर संयुक्त कलेक्टर आदित्य शर्मा, ट्रेजरी अधिकारी  अभय राज शर्मा उपस्थित थे।
कलेक्टर श्री दीपक सिंह भारतीय प्रषासनिक सेवा 2007 बैच के अधिकारी हैं। इसके पहले आप स्मार्ट सिटी परियोजना भोपाल के मुख्य कार्यपालन अधिकारी के रूप में पदस्थ थे। आप जिला धार और बुरहानपुर के कलेक्टर के रूप में भी कुषलतापूर्वक अपने दायित्वों का निर्वहन कर चुके है।                         

पढ़े : सागर में निकले  11 नए कोरोना मरीज ,संख्या बढ़कर 97 ,आधे हॉट स्पॉट सदर के

कोरोना के नियंत्रण के लिये हर स्तर पर गंभीरता से कार्य करना होगा: कलेक्टर दीपक  सिंह
सागर ।  नवागत कलेक्टर  दीपक सिंह ने मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में कोविड नियंत्रण से संबंधित विभिन्न विभागों के अधिकारियों की बैठक ली। उन्होंने सागर जिले में कोरोना की स्थिति के बारे में अधिकारियों से जानकारी ली। कलेक्टर ने कहा कि कोरोना के नियंत्रण व रोकथाम के लिये हमें हर स्तर पर गंभीरता से कार्य करना होगा। किसी भी स्तर पर थोडी सी चूक कार्य को ज्यादा प्रभावित कर सकती है। उन्होंने फ्लू क्लीनिक में परीक्षण के दौरान विषेष ध्यान देने की जरूरत बताई। जिससे कि प्रारंभिक स्तर पर ही संदिग्धों का चिन्हिकंन हो सके।  
बैठक में कलेक्टर ने कहा कि क्वारेंटाईन सेंटर में सेनेटाईजेषन, साफ सफाई, पानी, भोजन व्यवस्था आदि के बेहतर इंतजाम हो, जिससे कि लोग सुविधाजन तरीके से रह सकें। जिस मरीज की पॉजिटिव रिपोर्ट आती है। उसकी हिस्ट्री अच्छी तरह ट्रेक की जाये ताकि स्त्रोत का पता चल सके।

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें
@weYljxbV9kkvq5Z


 बैठक में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी  इच्छित गणपाले, नगर निगम आयुक्त श्री आरपी अहिरवार, अपर कलेक्टर  अखिलेष जैन, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री प्रवीण भूरिया, छावनी परिषद के सीईओ श्री राजीव कुमार, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी श्री एमएस सागर, सिविल सर्जन डा. व्ही के तोमर, स्मार्ट सिटी सीईओ श्री राहुल सिंह राजपूत, सिटी मजिस्ट्रट श्री पवन वारिय, संयुक्त कलेक्टर श्रीमती अजली शाह, एसडीएम सागर श्री संतोष चंदेल, बाल विकास अधिकारी श्री भरत सिंह राजपूत, आरटीओ श्री प्रदीप शर्मा सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।
बैठक के प्रारंभ में कलेक्टर ने कोविड़-19 के नियंत्रण के संबंध में अधिकारियों से उनके दायित्वों के संबंध में जानकारी ली कि किस अधिकारी को कौनसा दायित्व सौंपा गया है। बैठक में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने स्वास्थ्य विभाग द्वारा अबतक की गई कार्यवाही और उपलब्ध चिकित्सकीय सुविधाओं के बारे में कलेक्टर को अवगत कराया। सिटी मजिस्ट्रेट श्री पवन वारिया ने बताया कि उनके कार्य क्षेत्र में 18 कंटेनमेंट क्षेत्र है। कंटेनमेंट क्षेत्रों में पूरी तरह आना जाना प्रतिबंधित किया गया है। इन क्षेत्रों में दूध, फल, सब्जी की होम डिलेवरी की सुविधा दी गई है।

---------------------------- 


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

सोमवार, 25 मई 2020

मजबूरों की सेवा करते पूरे किये 59 दिन कांग्रेस सेवादल ने

मजबूरों की  सेवा करते पूरे किये 59 दिन कांग्रेस सेवादल ने

सागर। छोटे मोटे काम बंद होने के कारण लगातार आर्थिक संकट झेल रहे गरीब परिवारों की राशन से मदद कर रहे शहर सेवादल परिवार को आज 59 दिन पूरे हो गये है।
इसी सेवा की श्रृंखला में आज, घर-घर जाकर छोटे-मोटे काम करने वालों,फेरी लगाने वालों, फुलकी और भेल के ढेले लगाने वाले पुरव्याऊ-नरयावली नाका-मछरयाई वार्ड के परिवारों की महिलाओं को राशन वितरण किया, प्रशासन की अनदेखी के कारण यह परिवार बडे परेशानी से गुजर रहे थे,सेवादल के सहयोग से इन्हे थोडा सा आसरा मिला और इन्होने ताली बजाकर सेवादल का अभिनंदन किया।

पढ़े : सागर में निकले  11 नए कोरोना मरीज ,संख्या बढ़कर 97 ,आधे हॉट स्पॉट सदर के


 सोशल डिस्टेसिंग का विशेष ध्यान रखते हुये सेवादल अध्यक्ष सिंटू कटारे ने अन्य सावधानियों से भी इन महिलाओं को अवगत कराया।राशन में आटा-दाल-चावल-दूध-बिस्किट आदि करीब एक सप्ताह का राशन वितरित किया जाता है। 
इस अभियान में आज सेवादल अध्यक्ष सिंटू कटारे के साथ नितिन पचौरी,जयदीप यादव,मोन्टी साहू,आकाश नामदेव,शैलेन्द्र नामदेव,आर्यन,आदर्श,नवीन यादव आदि सेवादल सदस्य सहयोगी के रूप मे उपस्थित थे।

---------------------------- 


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

सागर में निकले 11 नए कोरोना मरीज ,संख्या बढ़कर 97 ,आधे हॉट स्पॉट सदर के

सागर में निकले  11 नए कोरोना मरीज ,संख्या बढ़कर 97 ,आधे हॉट स्पॉट सदर के 




सागर।( तीनबत्ती न्यूज़)।सागर जिले में कोरोना का कहर जारी है। बीएमसी की ताजा खबरों के मुताबिक 11 नए पाजिटिव मरीज मिले  है। इनमे सिर्फ आठ सदर क्षेत्र के है। एक मरीज सदभावना नगर मकरोनिया ,एक बहेरिया क्षेत्र और एक संत कवरराम वार्ड का  है । यह जानकारी बीएमसी के डीन डॉ जी एस पटेल ने दी। 

पढ़े:कपिलधारा कुआ खुदा पोकलेन मशीन से ,पंचायत सचिव निलंबित

 जिले में कोरोना पाजिटिव मरीजो का आंकड़ा शतक के पास है। 97  मरीज जिले में हैं।सबसे बुरे हालात सदर के हो चुके है जहां 48 मरीज मिल चुके है। प्रशासन संक्रमण फैलने से रोकने के लिए पूरी ताकत लगाए हैं। लेकिन सफलता नही मिली है। सुखद यह है कि स्वस्थ्य होने वाले मरीजो की संख्या यहां बढ़ी है। आज डिस्चार्ज हुए सात मरीजो में चार सदर क्षेत्र के  है।


---------------------------- 


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

पंजाब पटियाला से प्रदेश के मजदूरों को लेकर विशेष ट्रैन सागर पहुंची

पंजाब पटियाला से प्रदेश के मजदूरों को लेकर विशेष ट्रैन सागर पहुंची


सागर । मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चैहान की पहल पर लॉक डाउन में पंजाब में फंसे मध्य प्रदेश के सागर सहित अन्य जिलों के लगभग 825 प्रवासी मजदूरों को स्पेशल ट्रेन से सागर लाया गया। जिनमें जिले के प्रवासी श्रमिक मजदूर भी शामिल हैं। विशेष ट्रैन 25 मई सोमवार को सुबह लगभग साढ़े 10 बजे सागर रेलवे स्टेशन पहुँची। यहाँ नगर निगम आयुक्त आर पी अहिरवार और नगर निगम उपायुक्त डॉक्टर प्रणय कमल खरे तथा अन्य अधिकारियों ने मजदूरों को उनके गृह जिले में  बसों से भिजवाने  की व्यवस्था  कर रखी थी । सोशल डिस्टेन्स का पालन करते हुए ट्रैन से उतारकर प्लेटफार्म से जिलावार बनाये गए अलग अलग गेट से बाहर  लाया गया। उनके हाथों को सेनेटाइजर से  साफ कराया गया । रेलवे स्टेशन पर पहले से ही तैनात मेडिकल टीमों ने उनका स्वास्थ परीक्षण किया।  मजदूरों के लिए नाश्ता, भोजन ,पानी की व्यवस्था की गई। सेनेटाइज बसों से मजदूरों को उनके गृह जिलों को रवाना किया गया।

पढ़े: सागर के लिए सुखद , सात मरीज स्वस्थ  होकर घर लौटे, विधायक,कलेक्टर  ने किया स्वागत , स्वस्थयो की संख्या हुई 19*


रेलवे स्टेशन पर अपर कलेक्टर अखिलेश जैन, संयुक्त कलेक्टर श्रीमती अंजलि शाह,  सिटी मजिस्ट्रेट पवन वरिया, सीएचएमओ डॉ एम एस सागर, नोडल अधिकारी डॉ धीरेंद्र मिश्रा, क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी श्री प्रदीप शर्मा, स्मार्ट सिटी सीईओ राहुल सिंह राजपूत, एस डी एम संतोष चंदेल, तहसीलदार नरेंद्र बाबू यादव, स्टेशन प्रबंधक नरेन्द्र सिंह, डीपीसी श्री एचपी कुर्मी  लोकमान चैधरी आरआरटी टीम सहित पुलिस, स्वास्थ्य, राजस्व, स्कूल शिक्षा विभाग के अधिकारी/कर्मचारी तथा व्यवस्था में लगा शासकीय अमला मौजूद रहा।



---------------------------- 


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

कपिलधारा कुआ खुदा पोकलेन मशीन से ,पंचायत सचिव निलंबित

कपिलधारा कुआ खुदा पोकलेन मशीन से ,पंचायत सचिव निलंबित

सागर । क मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री इच्छित गढ़पाले द्वारा 24 मई को रात्रि 10.30 बजे दूरभाष पर दिये गये निर्देशों के परिपालन में उक्त दिनांक रात्रि 12.20 बजे श्री उदय गौतम परियोजना अधिकारी एवं श्री जय गुप्ता तकनीकी विषेषज्ञ द्वारा ग्राम मेहर जनपद पंचायत राहतगढ़ का संयुक्त भ्रमण किया गया। साथ में बांद्री थाना से एएसआई श्री सत्येन्द्र सिंह एवं आरक्षक श्री दीपक सोनी भी साथ में उपस्थित थे। रात्रि 12.20 बजे श्री जनक सिंह पिता श्री पंचम सिंह निवासी मेहर जनपद पंचायत राहतगढ़ के खेत पर पहुंचने पर पाया गया कि उक्त कृषक के खेत में कूप खुदाई का कार्य पोकलेन मशीन द्वारा एवं मिटटी ढुलाई का कार्य ट्रेक्टर द्वारा किया जा रहा था । पोकलेन आपरेटर से पूछे जाने पर अपना नाम कमल यादव ( 9009810792 ) निवासी सगोरिया एवं पोकलेन के मालिक का नाम शरद पटैल निवासी बेगमगंज बताया।

पढ़े : सागर के लिए सुखद , सात मरीज स्वस्थ  होकर घर लौटे, विधायक,कलेक्टर  ने किया स्वागत , स्वस्थयो की संख्या हुई 19*

कृषक जिसके खेत पर कूप खुदई का कार्य पोकलेन मशीन द्वारा किया जा रहा था उसने अपना नाम जनक सिंह पिता श्री पंचम सिंह निवासी मेहर जनपद पंचायत राहतगढ़ बताया एवं अवगत कराया कि मैं अपना कूप खुदाई का कार्य पोकलेन मशीन द्वारा करा रहा हूँ । जो किसी भी शासकीय योजना से स्वीकृत नहीं है। तत्पश्चात अंधेरे का लाभ उठाकर पोकलेन मशीन आपरेटर, अन्य ट्रेक्टर के चालक एवं उक्त कृषक मौका स्थल से भाग गये। सचिव श्री कुंजन सिंह एवं सरपंच पति श्री लगन सिंह लोधी से पूछे जाने पर बताया गया कि सभी स्वीकृत हितैषी कपिलधारा कूप के हितग्राहियों को अवगत करा दिया गया है कि कोई भी कूप खुदाई कार्य मशीन द्वारा नहीं किया जावेगा एवं श्री जनक सिंह पिता श्री पंचम सिंह निवासी मेहर के कूप निर्माण हेतु उपयोग की जा रही पोकलेन मशीन के संबध में हमें कोई जानकारी नहीं है।दस्तावेजों का परीक्षण करने पर पाया गया कि जिस स्थान पर कूप खुदाई का कार्य पोकलेन मशीन द्वारा किया जा रहा था ।

एबीपी न्यूज़
सागर में गर्मी की मार,लॉक डाऊन में खुले बाजार,पसरा सन्नाटा


 यह कूप महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना अंतर्गत संचालित उप योजना हितैषी कपिलधारा योजना में श्री जनक सिंह पिता श्री पंचम सिंह निवास मैहर का स्वीकृत किया गया था। जिसका वर्ककोड क्रमांक 22012034512005 था एवं जिसकी तकनीकी स्वीकृति क्रं 1710006/2019-20/83334/टीएस दिनांक 06.12.2019 को राशि रूपये 234623 की श्री सुरेश प्रजापति सहायक यंत्री जनपद पंचायत राहतगढ़ द्वारा जारी की गई। जिसमें मजदूरी पर राशि रूपये 97778  एवं सामग्री पर राशि रूपये 136680  व्यय किया जाना था। सहायक यंत्री की तकनीकी स्वीकृति के आधार पर ग्राम पंचायत द्वारा दिनांक 18.12.2019 को प्रशासकीय स्वीकृति क्र 1710006/2019-20/83334/टीएस जारी की गई थी । श्री जनक सिंह पिता श्री पंचम सिंह निवासी मेहर के स्वीकृत हितैषी कपिलधारा कूप में दिनांक 01.05.2020 से 07.05.2020 तक 16 श्रमिकों के 78 मानव दिवस हेतु राशि रूपये 14820 ध् - मस्टर रोल , दिनांक 08.05.2020 से 14.05.2020 तक 07 श्रमिकों के 35 मानव दिवस हेतु राशि रूपये 6650 मस्टर रोल, एवं दिनांक 15.05.2020 से 21.05.2020 तक 07 श्रमिकों के 12 मानव दिवस हेतु राशि रूपये 2280 मस्टर रोल जारी किये गये। इस प्रकार कुल 03 मस्टर रोल राशि रूपये 23750 के जारी किये जा चुके थे एवं उक्त कूप प्रगतिरत दर्शाया जा रहा था । 

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे

ट्वीटर  फॉलो करें
@weYljxbV9kkvq5Z



मौका स्थल पर पोकलेन मशीन द्वारा खुदाई कार्य किया जा रहा था । पोकलेन मशीन के परिवहन हेतु ट्राला क्रमांक एमपी 09 एचई 6423 एवं मिट्टी ढुलाई हेतु ट्रेक्टर क्रमांक एमपी 15 एए 0369, ट्रेक्टर क्रमांक एमपी 15 एबी 1891 एवं अन्य ट्रेक्टर (नम्बर अपठनीय) पाया गया। मौका स्थल पर उपस्थित सचिव श्री कुंजन सिंह, सरपंच पति श्री लगन सिंह लोधी, आरक्षक श्री दीपक सोनी, एएसआई श्री सत्येन्द्र सिंह, परियोजना अधिकारी श्री उदय गौतम, तकनीकी विशेषज्ञ श्री जय गुप्ता एवं मौका स्थल पर उपस्थित ग्राम निवासी श्री विनोद, श्री प्रीतम, श्री अभिषेक, श्री गोलू ठाकुर, श्री भगवान सिंह लोधी आदि के हस्ताक्षर कराया जाकर पंचनामा तैयार किया गया। कार्यालयीन पत्र कमांक 2427 दिनांक 25.03.2020 द्वारा श्री गुंजन सिह ठाकुर सचिव मेहर जनपद पंचायत राहतगढ को कुप खुदाई कार्य पोकलेन मशीन से किये जाने, फर्जी मस्टर रोल जनरेट करने का दोषी मानकर निलंबित किया गया । निलंबन की अवधि में इनका मुख्यालय जनपद पंचायत राहतगढ़ रहेगा ।

---------------------------- 


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------


SAGAR : ऑक्सीजन की प्रति घंटे के हिसाब से कीमत तय ,लो फ्लो ऑक्सीजन प्रति घंटे डेढ़ सौ एवं हाईफ्लो ऑक्सीजन व्हिथ वेंटीलेटर 300 रुपये

Archive