बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

खुरई नपा से जुड़े 12 गावों में सामुदायिक भवन बनेंगे - मंत्री भूपेन्द्र सिंह▪️नपा परिषद और अन्त्योदय समिति की संयुक्त बैठक▪️भाजपा के मोर्चों व एल्डरमेनों को गति प्रदान करने प्रभारियों की घोषणा की


खुरई नपा से जुड़े 12 गावों में सामुदायिक भवन बनेंगे - मंत्री  भूपेन्द्र सिंह

▪️नपा परिषद और अन्त्योदय समिति की संयुक्त बैठक

▪️भाजपा के मोर्चों व एल्डरमेनों को गति प्रदान करने प्रभारियों की घोषणा की


सागर 15 जुलाई 2023 : 
खुरई नगरपालिका में परिसीमन के बाद जोड़े गए सभी 12 गांवों में विवाह आदि समारोहों के लिए हाल व दस बारह कमरों वाले बड़े सामुदायिक भवन बनाए जाएंगे। आगामी 23 जुलाई को हनौता बांध पर्यटन स्थल पर 25 एकड़ में निर्मित स्मृति उद्यान में खुरई के सभी वार्डों के नागरिक  अपने पूर्वजों की स्मृति में 2000 वृक्षों का रोपण करेंगे। यह जानकारी नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने खुरई आडिटोरियम में आयोजित नगरपालिका परिषद तथा दीनदयाल अंत्योदय समितियों की संयुक्त बैठक में दी।


       बैठक में मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि हनौता बांध स्थल को पर्यटक स्थल बनाने के लिए वहां गार्डन, रेस्टोरेंट, स्विमिंग पूल, बोटिंग, हाल , बच्चों के मनोरंजन के झूले आदि सभी साधन उपलब्ध होंगे। इस पिकनिक स्थल पर एक साथ बड़ी संख्या में आने वाले परिवारों के लिए अलग-अलग स्थल उपलब्ध रहेंगे। मंत्री श्री सिंह ने बताया कि प्रत्येक वार्ड के पार्षद को उनके वार्ड से 75 ऐसे इच्छुक लोगों की सूची 18 जुलाई तक नगर अध्यक्ष को सौंपना है जो अपने पूर्वजों की स्मृति में हनौता बांध पर्यटन स्थल पर बन रही वाटिका में वृक्ष लगाना चाहते हैं। इन लोगों के नामों की तख्तियां, पौधा, गड्ढा आदि के सभी इंतजाम खुरई नगरपालिका की ओर से होंगे। यह वृक्षारोपण कार्यक्रम सुबह 8 बजे से शाम 5 बजे तक निरंतर चलेगा। अगले दिन खुरई नगर में वृक्षारोपण कार्यक्रम होगा।


    मंत्री श्री सिंह ने कहा कि यह बैठक खुरई नगर के विकास की आगे की कार्ययोजना व जनप्रतिनिधि के नाते हमारे दायित्वों के विषय पर आयोजित की गई है। उन्होंने बैठक में उपस्थित सभी पार्षदों, एल्डरमैनों व अंत्योदय समिति सदस्यों को संबोधित करते हुए कहा कि  जनता ने निर्विरोध चुन कर आप सभी पर जो विश्वास सौंपा है उसके अनुरूप दायित्व क्या हम निभा पा रहे हैं,यह सभी पार्षदों को सोचना चाहिए। आपका काम रोड, नाली बनवाने से भी सेवा और सुशासन से अधिक वार्ड को आदर्श बनाने का है। मंत्री श्री सिंह ने कहा कि सभी पार्षद अनिवार्य रूप से प्रतिदिन सुबह दो घंटे वार्ड का भ्रमण करें। वार्ड में बिजली, पानी, सड़क, सफाई, स्ट्रीट लाइट, पार्कों, जिम, बैडमिंटन कोर्ट का मेंटेनेंस आदि जनसुविधाओं के साथ चल रहे विकास कार्यों की गुणवत्ता, सरकारी संस्थाओं के कार्यों व जनकल्याणकारी योजनाओं के क्रियान्वयन की निगरानी करें और सभी में अपना योगदान सुनिश्चित करें।
    शहरी व ग्रामीण अंत्योदय समितियों को भी इन सभी कार्यों की निगरानी व समन्वय स्थापित कर विकास को गति देने का कार्य करना है। मंत्री श्री सिंह ने कहा कि खुरई के छह विभिन्न क्षेत्रों में 15 अगस्त से संजीवनी क्लीनिक आरंभ होंगी जिनमें डॉक्टरों द्वारा उपचार व दवा निशुल्क दी जाएगी। 20 जुलाई के पहले गरीबों के लिए 5 रुपए में भरपेट भोजन की योजना के तहत पठार क्षेत्र में दीनदयाल रसोई आरंभ हो जाएगी।


     मंत्री श्री सिंह ने सभी से कहा कि लाड़ली बहना के फार्म 25 जुलाई से पुनः भरे जाएंगे । इसमें 21 वर्ष तक की बहनें, 5 एकड़ तक की भूमि व ट्रैक्टर की मालिक बहनें भी फार्म भरने के लिए  पात्र होंगी। अगले सप्ताह से खुरई में आवासीय पट्टे वितरण का कार्य भी आरंभ होगा। उन्होंने कहा कि सभी पार्षद, एल्डरमैन व अंत्योदय समिति सदस्य 17 जुलाई को स्कूल चलें अभियान में सक्रियता से हिस्सा लें। मंत्री श्री सिंह ने सभी को निर्देश दिए कि अपने वार्ड के 70 वर्ष से अधिक उम्र के सभी प्रतिष्ठित गणमान्य नागरिकों की सूची 20 जुलाई तक बना कर भेजें।


       मंत्री श्री सिंह ने बैठक में उपस्थित सभी जनप्रतिनिधियों से नगर व अपने वार्ड के ऐसे आवश्यक विकास कार्य पूछे जो तात्कालिक आवश्यकता के हों। इसमें महत्वपूर्ण सुझाव व मांगे आईं जिनको मंत्री श्री सिंह ने स्वीकृत किया। कई वार्डों में आंगनवाड़ी भवन, सीसी रोड, सामुदायिक भवन स्वीकृत किए। खिमलासा मार्ग और सागर मार्ग को जोड़ने के लिए बायपास निर्माण कार्य के लिए मंत्री श्री सिंह ने सैद्धांतिक सहमति दी और परीक्षण के निर्देश दिए।


      बैठक में अंत्योदय समिति अध्यक्ष गोपाल नेमा, नगर पालिका अध्यक्ष श्रीमती नन्हीबाई अहिरवार, नगर पालिका विधायक प्रतिनिधि संजय समैया, दीनदयाल अंत्योदय समिति ग्रामीण अध्यक्ष हरिशंकर जी, देशराज यादव, एसडीएम मनोज चौरसिया, सीएमओं दुर्गेश सिंह, नगर मण्डल अध्यक्ष प्रवीण जैन गढ़ौला, जनपद सीईओ मीना कश्यप, जनपद अध्यक्ष जमना प्रसाद, जनपद उपाध्यक्ष राजेन्द्र सिंह, एई कुलदीप सिंह, धमेन्द्र सिंह निर्तला, तरनजीत सिंह छावड़ा, प्रभु चौधरी, अखिलेश पण्डा, मुन्नालाल कुशवाहा, विजय अहिरवार, निर्मल राज अहिरवार, श्रीमती रश्मि सोनी, श्रीमती कुंवरबाई, पप्पू दुबे, रन्धीर सिंह ठाकुर, आकाश परिहार, भूपेन्द्र ठाकुर, मिन्दर रजक, नर्वदा सेन, प्रमोद सोनी सहित अनेक जन उपस्थित थे।



भाजपा के मोर्चों व एल्डरमेनों को गति प्रदान करने प्रभारियों की घोषणा की

खुरई। खुरई ऑडिटोरियम में आयोजित नगरपालिका परिषद तथा दीनदयाल अंत्योदय समितियों की संयुक्त बैठक के दौरान मंत्री श्री सिंह ने पार्षद देशराज यादव को नगरपालिका में पार्षद दल का नेता व सचेतक नियुक्त किए जाने की घोषणा की। सभी छह एल्डरमैनों को छह ऐसे वार्डों के प्रभार सौंपे जिनमें पार्षदों को सशक्त बनाने की आवश्यकता लग रही थी। मंत्री श्री सिंह ने खुरई भाजपा के सभी अनुषांगिक संगठनों को गति प्रदान करने के लिए सभी के प्रभारियों की घोषणा बैठक में की। पार्टी की ओर से नगरपालिका प्रभारी संजय समैया बाबा को नियुक्त किया गया है। एल्डर मैन गब्बर सिंह को प्रताप वार्ड, नर्बदा सेन को कबीर वार्ड, आकाश परिहार को रानी अवंति बाई वार्ड, बल्ली सोनी को वीर सावरकर वार्ड, भूपेंद्र ठाकुर गोलू को विनोबा भावे वार्ड और मिंदर रजक को आचार्य विनोबा भावे वार्ड की जिम्मेदारी मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह द्वारा सौंपी गई है।

इसके अलावा भारतीय जनता पार्टी खुरई नगर एवं ग्रामीण में मण्डल मोर्चा प्रभारी नियुक्त किए गए हैं। जिनमें युवा मोर्चा के नगर प्रभारी सोना यादव, ग्रामीण प्रभारी कुंजन सिंह कुर्मी करैयागूजर, महिला मोर्चा नगर प्रभारी श्रीमती ज्योति शर्मा, ग्रामीण मोर्चा प्रभारी श्रीमती प्रवेशरानी पटैरिया, किसान मोर्चा नगर प्रभारी रविन्द्र चौरसिया, ग्रामीण मोर्चा प्रभारी अविनाश राजपूत गढौलाजागीर, पिछड़ा वर्ग मोर्चा नगर प्रभारी पप्पू पटैल, ग्रामीण मोर्चा प्रभारी ओमप्रकाश सिंह बिलैया, अनुसूचित जाति मोर्चा नगर प्रभारी चुन्नीलाल अहिरवार, ग्रामीण मोर्चा प्रभारी टीकाराम अहिरवार, जनजाति मोर्चा नगर प्रभारी सुरेन्द्र आदिवासी, ग्रामीण प्रभारी कीरत आदिवासी दलपतपुर, अल्पसंख्यक मोर्चा नगर प्रभारी बलराम यादव, ग्रामीण प्रभारी प्रवीण ईसाई बागथरीपट्टी एवं सांस्कृतिक प्रकोष्ठ नगर प्रभारी शैलेन्द्र असाटी को नियुक्त किया गया है।



Share:

सायबर क्राइम से लोगों को बचाने, चलाये व्यापक अभियान:ऑनलाइन लोन का प्रलोभन देने बालों पर हो सख्त कार्रवाई▪️मुख्यमंत्री श्री चौहान ने पुलिस अफसरों की विशेष बैठक बुला कर दिए निर्देश

सायबर क्राइम से लोगों को बचाने, चलाये व्यापक अभियान:ऑनलाइन लोन का प्रलोभन देने बालों पर हो सख्त कार्रवाई

▪️मुख्यमंत्री श्री चौहान ने पुलिस अफसरों की विशेष बैठक बुला कर दिए निर्देश




भोपाल : 15 जुलाई 2023: 
 मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने आज भोपाल में समत्व भवन मुख्यमंत्री निवास में वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों की विशेष बैठक बुलाकर राजधानी में ऑनलाइन ऋण प्राप्त करने वाले एक परिवार द्वारा आत्महत्या किए जाने की जानकारी लेकर निर्देश दिए। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना को देखते हुए सायबर अपराधों पर सख्त नियंत्रण की आवश्यकता है। परिवारों को इस तरह बर्बाद होते नहीं देखा जा सकता। तकनीक का उपयोग कर ऐसी घटनाओं को रोका जाये और दोषियों को दंडित करें। लोगों को सायबर क्राइम से बचाने के लिए व्यापक अभियान भी चलाया जाए।

BHOPAL : सामूहिक खुदकुशी: बच्चों को जहर देकर पति-पत्नी ने लगाई फांसी▪️आनलाइन जाँब और लोन के जाल में बना कर्जदार: सुसाइड के पहले ली फोटो

    मुख्यमंत्री श्री चौहान ने आज पुलिस महानिदेशक श्री सुधीर कुमार सक्सेना, पुलिस आयुक्त भोपाल श्री हरिनारायण चारी मिश्र और अन्य अधिकारियों को इस संबंध में विस्तृत निर्देश दिए। अपर मुख्य सचिव गृह डॉ.राजेश राजौरा, एडीजी श्री आदर्श कटियार और अन्य अधिकारी उपस्थित थे।


     मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि ऐसी घटनाएँ न हों, इसके लिए आवश्यक जन जागरूकता की जरूरत है। इसके लिए एक पृथक कार्य-योजना बना कर अमल किया जाए। जनता को ऑनलाइन ऋण उपलब्ध कराने के ऑफर देने वाले लोगों पर नजर रखी जाए। जिस एप के माध्यम से यह अपराध होते हैं, उनका संचालन करने वालों की धर पकड़ की जाए। यदि स्थानीय लोग इनमें शामिल नहीं हैं और देश के अन्य स्थानों या विदेश से ऐसी अवैध गतिविधियों का संचालन हो रहा हो तो उन तक पहुँचने के लिए दल भी भेजे जाएँ। लोगों को पैसा दिलवाने का लोभ देकर उन्हें ठगने वाले लोगों के विरूद्ध हर व्यक्ति को जागरूक होना चाहिए। पुलिस द्वारा भी इस संबंध में व्यापक अभियान संचालित होना चाहिए। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि ऋण के दुष्चक्र में फँसने वाला व्यक्ति विवश होकर आत्महत्या जैसा कदम उठाए, उसके पूर्व प्राप्त शिकायतों पर तत्परता से कार्यवाही की जाए। जागरूकता अभियान व्यापक स्तर पर चलना चाहिए। विशेषकर विद्यालय और महाविद्यालयों में इस संबंध में व्याख्यान भी होना चाहिए ताकि विद्यार्थी ऑनलाइन ऋण प्रदान करने के प्रलोभन से बचें।


पुलिस अफसरों ने बताया भारत सरकार ने करीब 90 एप पर प्रतिबंध लगाया है। सचेत पोर्टल भी कार्य कर रहा। रिजर्व बैंक द्वारा कई एप अधिकृत नहीं है, जो लोगों को ऋण दिलाने का काम करें। भोपाल में हुई घटना की गंभीरता से विवेचना की जा रही है।

Sagar: जोरदार बारिश में खुली पोल, घरों में भरा पानी, कई इलाके जलमग्न, बाढ़ जैसे हालात:लोगो ने किया चक्काजाम▪️कलेक्टर ने की स्कूलो की छुट्टी और आंगनबाड़ी केंद्र किए बंद▪️कलेक्टर ,विधायक और मेयर ने लिया हालात का जायजा ▪️नदी में बहा युवक देखे : वीडियो




प्रमुख निर्देश :- सायबर क्राइम पर सख्ती से कार्रवाई की जाए। भोपाल में परिवार के सदस्यों द्वारा आत्महत्या की घटना दर्दनाक है। अपराधी शीघ्र पकड़े जाएँ।  ऐसे प्रयास हों कि भोपाल और प्रदेश के अन्य स्थानों के नागरिक इस तरह के दुष्चक्र में न फँसे।
 ▪️आमजन को आवश्यक जानकारियाँ देकर जागरूक बनाएँ। परिवारों को संकट से बचाने के लिए सभी प्रयास करें।
▪️ सायबर क्राइम से बचने के लिए जागरूकता अभियान बड़े पैमाने पर चलाएँ।

Share:

SAGAR: आदिवासी समुदाय की शमशान भूमि पर अवैध उत्खनन का मामला: कलेक्टर एसपी ने की चर्चा: कांग्रेसियों ने लगाए आरोप

SAGAR: आदिवासी समुदाय की शमशान भूमि पर अवैध उत्खनन का मामला: कलेक्टर एसपी ने की चर्चा: कांग्रेसियों ने लगाए आरोप

तीनबत्ती न्यूज : 15 जुलाई 2023
सागर । सागर जिले के  नरयावली विधान सभा के ग्राम  ग्वारीपुरा कुड़ारी में खनन माफियाओं द्वारा आदिवासी समुदाय के शमशान की जमीन पर अतिक्रमण व अवैध उत्खनन करने का मामला सामने आया है। कल शुक्रवार को इस क्षेत्र के लोगो ने कलेक्टर कार्यालय पहुंचकर ज्ञापन दिया था। जिसमे समाधियां तोड़ने की बात भी सामने आई थी। आज कलेक्टर दीपक आर्य और एसपी अभिषेक तिवारी सहित प्रशासन याहा पहुंचा। वही पूर्व मंत्री सुरेंद्र चौधरी और पूर्व सांसद आनंद अहिरवार आदि पहुंचे। 

मामले की जांच हो :सुरेंद्र चौधरी 

 पूर्व मंत्री सुरेंद्र चौधरी की अगुवाई में कांग्रेस्जन  ग्राम ग्वारीपुरा पहुंचकर आदिवासी परिवारों से मुलाकात कर वस्तुस्थिति की विस्तारित जानकारी ली। जिसमें ग्राम के राजाराम आदिवासी, विमला आदिवासी, बबलू आदिवासी,अनुज आदिवासी, भगवान सिंह आदिवासी आदि ने  बताया कि हम और हमारे परिवार वर्षों से यहां रह रहे हैं और वर्षों पुरानी शमशान की भूमि पर खनन माफियाओं द्वारा अवैधानिक रूप से अतिक्रमण कर अवैध उत्खनन किया जा रहा है और मुक्तिधाम में दफन बच्चों के शवों को भी मुरम के साथ खुद कर ले गए हैं जिसकी शिकायत हमारे द्वारा प्रशासनिक अधिकारियों से करने के बाद भी दोषियों पर किसी भी प्रकार की कोई कार्यवाही नहीं की गई है। 


जिस पर पूर्व मंत्री सुरेंद्र चौधरी ने मौके से ही एस.डी.एम विजय डेहरिया एवं अन्य प्रशासनिक अधिकारियों से दूरभाष चर्चा करते हुए कहा कि एक ओर जहां भाजपा सरकार आदिवासी समुदाय के उत्थान का ढिंढोरा पीटने में लगी हुई है वहीं दूसरी ओर आदिवासी समुदाय के शमशान भी सुरक्षित नहीं है ।जिसका स्पष्ट प्रमाण हैं कि नरयावली विधानसभा क्षेत्र के ग्राम ग्वारीपुरा में शमशान की भूमि पर खनन माफियाओं द्वारा अतिक्रमण व अवैध उत्खनन कर बच्चों के शवों को खोद कर ले जाया गया हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि शासन- प्रशासन की मिलीभगत के चलते अतिक्रमण व अवैध खनन का कार्य बेखौफ जारी है क्या कारण है कि प्रशासन को अतिक्रमण व अवैध उत्खनन की जानकारी नहीं लगी, क्या कारण हैं कि ग्रामीणों द्वारा शिकायत करने के बाद भी दोषियों पर कार्यवाही नहीं की गई।


 पूर्व मंत्री श्री चौधरी ने मांग की है ग्राम ग्वारीपुरा के आदिवासी परिवारों को आवंटित शमशान की भूमि को सुरक्षित किया जाकर उक्त भूमि पर सुसज्जित मुक्तिधाम बनाए जाए तथा यहां रह रहे आदिवासी परिवारों को शासन की विभिन्न योजनाओं का लाभ सरल व सुलभ तरीके से तत्काल दिलाया जावे अन्यथा की स्थिति में कांग्रेस पार्टी आदिवासी समुदाय के सम्मान में सड़कों पर उतरेंगी।इस दौरान कांग्रेस नेता अखिलेश मोनी केशरवानी,अवधेश तोमर, आनंद तोमर, शैलेंद्र तोमर,अशरफ खान, दीपक कुर्मी, राजेश श्रीवास,पंचम लाल आदि कांग्रेस जन मौजूद थे।

कलेक्टर, पुलिस अधीक्षक ने ग्वारीपुरा कुड़ारी गांव का किया निरीक्षण : ग्रामवासियों से  चर्चा कर कहा कि मुक्तिधाम के लिए चिन्हित भूमि ही दी जाएगी

जिले ग्वारीपुरा कुड़ारी गांव में किसी भी प्रकार का अवैध उत्खनन नहीं किया जा रहा है। उक्त जानकारी कलेक्टर श्री दीपक आर्य ने पुलिस अधीक्षक श्री अभिषेक तिवारी के साथ ग्वारीपुरा कुड़ारी गांव के निरीक्षण के दौरान ग्रामवासियों से  हुई चर्चा  में व्यक्त की। इस अवसर पर अनुविभागीय अधिकारी श्री विजय डेहरिया सहित अन्य अधिकारी एवं ग्रामवासी मौजूद थे।


     कलेक्टर श्री दीपक आर्य आज पुलिस अधीक्षक श्री अभिषेक तिवारी के साथ ग्वारीपुरा कुड़ारी ग्राम पहुंचे, जहां माफियाओं के द्वारा अवैध उत्खनन करने की शिकायत सामने आई थी । चर्चा करने के बाद ग्रामवासियों ने बताया कि ग्राम में विगत 2 वर्षों से किसी भी प्रकार का उत्खनन नहीं हो रहा है।  ग्राम से मुक्तिधाम बहुत दूर है। ग्राम में मृत्यु होने के उपरांत दूर बने मुक्तिधाम में अंत्येष्टि का कार्य किया जाता है। मुक्तिधाम के अंतर्गत किसी भी प्रकार का उत्खनन कार्य नहीं किया गया है। ग्रामवासियों ने कलेक्टर से उपर्युक्त इसी स्थान पर मुक्तिधाम बनवाने की मांग की। जिसपर कलेक्टर ने  कहा कि मुक्तिधाम के लिए इसी स्थान पर भूमि चिन्हित की जाएगी ।
पूर्व सांसद आनंद अहिरवार ने की मांग

सागर जिला ग्रामीण कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डॉ आनंद अहिरवार ने ग्राम कुडारी गवारी पुरा पहुंचकर शमशान घाट से आदिवासी बच्चों के शबो को  निकाले जाने कीघटना की जानकारी ली। ग्रामवासियों ने चर्चा में बताया कि जहां पहले पुराना श्मशान घाट बना था उसके आसपास मुरम खुदाई की गई है श्मशान घाट के गांव से लगी हुई सरकारी भूमि पर ही लोग अंतिम संस्कार करते थे।
इस पूरे घटना क्रम पर आनंद अहिरवार ने मौके पर मौजूद जिला प्रशासन के अधिकारियों से चर्चा की और कहा कि श्मशान घाट  की भूमि आरक्षित की जाए एवं उस पर सेड निर्माण किया जाए उनके प्रस्ताव पर सहमति  करते हुए जल्दी ही भूमि आरक्षित करने एवं बाउंड्री बाल बना कर सेड निर्माण की सहमति दी ।यह स्थान कुडारी ग्राम से कुछ दूरी  पर है जहां आदिवासी समुदाय के भी मकान बने हैं। उनके साथ इस अवसर पर श्री राम कुमार पचौरी,राजू राठोर, राजेश उपाध्याय , एड धन सिंह अहिरवार आशीष यादव शंकर आदिवासी दौलत आदिवासी, माखन यादव, लखन आदिवासी, बल्लू आदिवासी श्रीमती नर्मदा बाई, श्रीमती पार्वती बाई ,मिट्ठू लाल ,भागीरथ, वीर सिंह आदिवासी ,राजाराम आदिवासी सहित कई लोग उपस्थित थे
Share:

16 जुलाई से 14 अगस्त तक विकास पर्व का आयोजन: दो लाख करोड़ के भूमिपूजन - शिलान्यास▪️सीएम करेंगे बीना रिफायनरी का विस्तार और केन बेतवा लिंक योजना का भूमिपूजन ▪️सीएम करेंगे अनेक जिलो में रात्रि विश्राम

16 जुलाई से 14 अगस्त तक विकास पर्व का आयोजन: दो लाख करोड़ के भूमिपूजन - शिलान्यास

▪️सीएम करेंगे बीना रिफायनरी का विस्तार और केन बेतवा लिंक योजना का भूमिपूजन  

▪️सीएम करेंगे अनेक जिलो में रात्रि विश्राम




तीनबत्ती न्यूज : 15 जुलाई ,2023
सागर। मध्यप्रदेश में आगामी 16 जुलाई से 14 अगस्त तक विकास पर्व का आयोजन होगा। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान आज विकास पर्व के संबंध में समस्त मंत्री, जिला प्रशासन को वीसी के माध्यम से संबोधित कर रहे थे। विकास पर्व के दौरान मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान जिलों में विभिन्न विकास कार्यों के लोकार्पण एवं भूमि पूजन करेंगे।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि विकास पर्व का उद्देश्य विभिन्न निर्माण कार्यों, विकास गतिविधियों और सभी शासकीय योजनाओं का प्रत्येक पात्र हितग्राही तक लाभ पहुँचाना है। मुख्यमंत्री श्री चौहान मुख्यमंत्री ने निवास ’समत्व भवन’ से वीडियो कान्फ्रेंसिंग से विकास पर्व की तैयारियों के संबंध में जिला कलेक्टर्स को निर्देश दिए। संबंधित मंत्रीगण भी वीसी के माध्यम से उपस्थित रहे। विकास पर्व का शुभारंभ 16 जुलाई को मुख्यमंत्री श्री चौहान बड़वानी एवं धार जिले से करेंगे।
विकास पर्व के दौरान मुख्यमंत्री श्री चौहान प्रदेश भर का दौरा कर विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होंगे और कई स्थानों पर रात्रि विश्राम भी करेंगे। मुख्यमंत्री रोड शो भी करेंगे। पर्व के दौरान लोकार्पण-भूमि-पूजन के साथ ही जनसेवा यात्रा, जनसंवाद और हितग्राही सम्मेलन भी होंगे।

मुख्यमंत्री सागर जिले के  बीना रिफायनरी का विस्तार और केन बेतवा लिंक योजना के भूमिपूजन  शिलान्यास कार्यक्रम में शामिल होंगे। विकास पर्व के दौरान जिलों में 7245 करोड़ की 15 सिंचाई परियोजनाओं का लोकार्पण होगा। इसी तरह 36,348 करोड़ की 13 सिंचाई परियोजनाओं का भूमि पूजन भी होगा।



     श्री शिवराज सिंह चौहान विभिन्न जिलों में 83 सीएम राइज स्कूलों का शुभारंभ करेंगे। वे प्रदेश के नए स्वीकृत मेडिकल कॉलेजों का भूमिभूजन करेंगे। इसके साथ ही विकास पर्व के दौरान राष्ट्रीय एवं राज्य राजमार्ग एवं सड़क निर्माण के 21,900 करोड़ रुपए से अधिक की लागत से 1207 कार्यों का भूमि पूजन किया जाएगा। अमृत 2.0 अंतर्गत शहरी पेयजल परियोजनाओं के तहत 3000 करोड़ रुपए की राशि के कार्य होंगे। इसी प्रकार प्रधानमंत्री आवास योजना अंतर्गत लगभग 400000 हितग्राहियों का गृह प्रवेश कराया जायेगा।


 मुख्यमंत्री श्री चौहान जिलों में 10 नवीन महाविद्यालयों का भूमि पूजन करेंगे। वे जल जीवन मिशन अंतर्गत 28,471 करोड़ की राशि की 15,450 समूह पेयजल परियोजनाओं का भूमि पूजन करेंगे।
     विभिन्न योजनाओं के अंतर्गत हितग्राहियों का सम्मेलन भी विकास पर्व में होगा। जिलों में होने वाले विकास पर्व के आयोजनों में गरीब कल्याण अंतर्गत प्रधानमंत्री आवास योजना, मुख्यमंत्री भू अधिकार योजना, दीनदयाल रसोई योजना, मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना, जल जीवन मिशन, स्वामित्व योजना संबल योजना के विभिन्न कार्यक्रम भी होंगे।

स्कूल चलें हम अभियान

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने प्रदेश में 17 जुलाई से शुरू हो रहे स्कूल चलें हम अभियान-2023-24 की तैयारियों की जानकारी प्राप्त कर निर्देश दिए। मुख्यमंत्री शाजापुर जिले के ग्राम गुलाना से अभियान का शुभारंभ करेंगे। यह कार्यक्रम सीएम राइज स्कूल गुलाना के नवनिर्मित भवन के लोकार्पण के साथ होगा। इस राज्य स्तरीय कार्यक्रम से प्रदेश की सभी शालाएं, अभिभावक- शिक्षक संघ वर्चुअली जुड़ेंगे। अभियान को जन-आंदोलन में बदलने के लिए 17 से 19 जुलाई तक सभी शासकीय शालाओं में ’भविष्य से भेंट’ कार्यक्रम भी होंगे। कार्यक्रम में विद्यार्थियों को विभिन्न क्षेत्रों के प्रमुख व्यक्तियों द्वारा मार्गदर्शन दिया जाएगा। मुख्यमंत्री ने कार्यक्रम से पूर्व-विद्यार्थियों को भी जोड़ने को कहा।


       विकास पर्व में किसान कल्याण अंतर्गत प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना, मुख्यमंत्री कृषक ब्याज माफी योजना के कार्यक्रम का आयोजन होगा। मुख्यमंत्री महिला सशक्तिकरण, युवा कल्याण रोजगार एवं स्वरोजगार कमजोर वर्ग कल्याण शिक्षा स्वास्थ्य और सुशासन के अंतर्गत विभिन्न कार्यक्रमों के आयोजन में भी शामिल होंगे।



संत रविदास यात्रा

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने 25 जुलाई से मध्यप्रदेश जन अभियान परिषद के संयोजन में संत रविदास यात्रा की तैयारियों की जानकारी भी प्राप्त की। मुख्यमंत्री ने कहा कि यह यात्रा सामाजिक समरसता के लिए महत्वपूर्ण होगी। सागर जिले में 102 करोड़ की लागत से संत रविदास मंदिर के निर्माण का कार्य भी शीघ्र प्रारंभ किया जाना है। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने संत रविदास यात्रा से जनता को जोड़ने और सामाजिक संस्थाओं का सहयोग प्राप्त करने के निर्देश दिए।

वीसी में जन अभियान परिषद के महानिदेशक श्री बी.आर. नायडू, आयुक्त जनसम्पर्क श्री मनीष सिंह, राज्य शिक्षा केन्द्र के संचालक श्री धनराजू एस. और संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।


____________________________

एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
  NEW फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे





ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



______________________________

Share:

Sagar: जोरदार बारिश में खुली पोल, घरों में भरा पानी, कई इलाके जलमग्न, बाढ़ जैसे हालात:लोगो ने किया चक्काजाम▪️कलेक्टर ने की स्कूलो की छुट्टी और आंगनबाड़ी केंद्र किए बंद▪️कलेक्टर ,विधायक और मेयर ने लिया हालात का जायजा ▪️नदी में बहा युवकदेखे : वीडियो

Sagar: जोरदार बारिश में खुली पोल, घरों में भरा पानी, कई इलाके जलमग्न, बाढ़ जैसे हालात:लोगो ने किया चक्काजाम

▪️कलेक्टर ने की स्कूलो की छुट्टी और आंगनबाड़ी केंद्र किए बंद

▪️कलेक्टर ,विधायक और मेयर ने लिया हालात का जायजा ▪️नदी में बहा युवक

देखे : वीडियो

          पशुपति नाथ मंदिर,सागर
तीनबत्ती न्यूज : 15 जुलाई ,2023
सागर।  मानसून की  पहली बारिश में  स्मार्ट सिटी सागर के हालात बिगड़ गए। बीती रात से बारिश हो रही है। शुक्रवार की रात 9 भी से सुबह 8 बजे तक 5 इंच बारिश हुई। इसके चलते निचली बस्तियों में पानी भर गया। कई कालोनियों में लोगो का निकलना बंद हो गया। सुबह से बारिश से अफरातफरी मचते ही कलेक्टर दीपक आर्य ने शनिवार को जिले भर की स्कूलों की छुट्टी कर दी और आगनवाड़ी केंद्र बंद करने के आदेश जारी कर दिए।  



बस स्टेंड और जिला अस्पताल आदि इलाको में पानी भर गया। उधर बारिश से नदी नालों में उफान आ गया।  जिले के शाहगढ़ मे लांच नदी में एक युवक बह गया। सागर में किशोर न्यायालय और आसपास की बस्तियों में आनी भरने से आक्रोशित जनता ने चक्काजाम कर दिया। बिगड़े हालातो को देखने कलेक्टर और मेयर सहित सरकारी अमला मैदान में उतरा। 

निचली बस्तियों और कालोनी में भरा पानी लोगो ने रोड पर किया चक्काजाम



स्मार्ट सिटी सागर  में बारिश से स्थिति बिगड़ी है। यहाँ नगर निगम और स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत चलाए जारहे निर्माण कार्य अधूरे रहने के कारण और बेतरतीब ढंग से काम किए जाने से  शहर के कई इलाको में जनजीवन प्रभावित हुआ।  कुछ तस्वीरे तो बाढ़ जैसे हालातो की शहर से आई  । 




सागर शहर के किशोर न्यायालय के पास की बस्ती, मधुकर शाह वार्ड, शिवाजी नगर समेत कई बस्तियों, सड़कों और गली- मोहल्लों में घरों के अंदर तक पानी भर गया। किशोर न्यायालय के पास बस्तियों में पानी भरने पर  परेशान लोगो ने चक्काजाम कर दिया। महिलाए और पुरुष सुबह से ही जाम लगाकर बैठ गए। पीड़ितो ने जमकर प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।  मौके पर सिटी मजिस्ट्रेट राजेश सिंह  पहुंचे और समझाइश के बाद लोग माने।


पशुमतिनाथ मंदिर परिसर जलमग्न

उधर स्टेट बैंक कॉलोनी तिली रोड स्थित पशुमतिनाथ मंदिर परिसर जलमग्न हो जाया।  पशुपतिनाथ जी की मूर्ति जल मग्न हो गई । एक घर से पानी निकलने जेसीबी में आया डीजल पंप । तब उससे पानी  निकला। पूरे पार्क में पानी भरा हुआ था। 



कलेक्टर और मेयर ने किया निरीक्षण

सुबह से बारिश की बिगड़ी तस्वीरे सोशल मिडिया पर आई तो प्रशासन और नेता हरकत में आ गए। महापौर संगीता तिवारी, कलेक्टर दीपक आर्य, महापौर प्रतिनिधि सुशील तिवारी और निगमायुक्त चंद्रशेखर शुक्ला और सरकारी अमला ने जल भराव वाले क्षेत्रों का निरीक्षण किया और जरूरी निर्देश दिए। 
महापौर श्रीमती संगीता तिवारी ने निरीक्षण के दौरान बताया कि जलभराव वाले क्षेत्रों में नगर निगम की अमले द्वारा लगातार पानी निकासी व्यवस्था कराई जा रही है। उन्होंने बताया कि सूचना प्राप्त होते ही नगर निगम द्वारा  जेसीबी मशीनो के माध्यम से पानी निकासी व्यवस्था कराई जा रही है। उन्होंने बताया कि अब सभी जगह स्थिति नियंत्रण में हैं एवं कहीं भी पानी भराव की स्थिति नहीं है।

कलेक्टर के आदेश स्कूलों की छुट्टी 




कलेक्टर  दीपक आर्य द्वारा भारी बारिश को देखते हुए आज दिनांक शनिवार 15 जुलाई 2023 को  जिले की समस्त शासकीय अशासकीय शाला में अवकाश घोषित किया कर दिया। इसके बावजूद सूचना ठीक ढंग से नहीं मिलने पर कुछ स्कूल लगी भी।लेकिन उपस्थिति कम रही ।




भारी बरसात के कारण आगनबाडी में अवकाश रहेगा




 कलेक्टर दीपक आर्य ने आँगन बाड़ी केंद्रों में बच्चों के लिए अवकाश घोषित करते हुए उनके लिए पूरक पोषण आहार अभिभावको के माध्यम से घर पर उपलब्ध कराने के निर्देश जारी किए है! जिले में 15,7,23 को अवकाश रहेगा ।जिले में भारी बारिश के चलते उन्होंने अभिभावकों से अपील की है कि वह  बच्चों का ध्यान रखें बच्चों को भीगने न दे और न ही भराव वाले स्थान के नजदीक बच्चो को छोड़ें।

विधायक शैलेंद्र जैन ने अतिवृष्टि से प्रभावित क्षेत्रों का किया निरीक्षण

विधायक शैलेंद्र जैन ने शुक्रवार की रात को हुई अतिवृष्टि के बाद शहर के विभिन्न क्षेत्रों का भ्रमण कर जल भराव का निरीक्षण कर पानी निकासी की व्यवस्था की उन्होंने शिवाजी वार्ड स्थित स्टेट बैंक कॉलोनी, मधुकर शाह वार्ड तहसीली, आईजी बंगला,संजय नगर कॉलोनी तिली,कनेरा देव का भ्रमण किया।

 वहां के लोगो के लिए जिला प्रशासन से चर्चा कर भोजन के पैकेट की व्यवस्था एवं बाढ़ पीड़ितों को सुखा राशन सुनिश्चित कर पटवारी को नुकसान का सर्वे कर अविलंब रिपोर्ट देने के निर्देश दिए।



शाहगढ़ में लांच नदी उफान पर पुलिया पर से एक लड़का बहा,रेस्क्यू जारी 

             अमित जैन
 सागर जिले में बीती रात्रि से लगातार बारिश हो रही है। इससे जनजीवन बुरी तरह से प्रभावित हुआ है। वही नदी नाले उफान पर है। सागर जिले के शाहगढ़ में एक 23 साल का युवक का पुलिया से पैर फिसलने पर वह नदी में जा गिरा। खबर लगते है प्रशासन पहचा और रेस्क्यू शुरू किया। 

आज सुबह शाहगढ़ जिले की लांच नदी में 23 वर्षीय अमित जैन बह गया। वह दूध लेने निकला था। कलेक्टर दीपक आर्य ने बताया कि युवक के बहने की सूचना पर राजस्व और पुलिस की टीम पहुंची और एसडीआरएफ के साथ रेस्क्यू किया जा रहा है। 



____________________________

एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
  NEW फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे





ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



______________________________


Share:

निरंतर विकास और गरीब कल्याण हमारी पहचान: मंत्री गोविंद राजपूत

निरंतर विकास और गरीब कल्याण हमारी पहचान: मंत्री गोविंद राजपूत


सागर ,14 जुलाई 2023:  राजस्व मंत्री गोविंद राजपूत ने ग्राम बरौदा रहली शक्ति केन्द्र की बैठक में सभी कार्यकर्ताओं का गमझा पहनाकर स्वागत एवं सम्मान किया।  परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने कहा कि निरंतर विकास और गरीब कल्याण हमारी पहचान है, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में 09 वर्षों में देश ने ऐतिहासिक फैसले लिये तथा विकास के मामले में नई ऊंचाईयों को छुआ है हर वर्ग के लिये प्रधानमंत्री ने योजनायें बनाई जिससे हर व्यक्ति को लाभ मिल रहा है।

 श्री राजपूत ने कहा कि सुरखी विधानसभा में चारों ओर विकास कार्य चल रहे हैं हर गांव गली चौराहे में हो रहे निर्माण कार्य सुरखी विधानसभा क्षेत्र के विकास की कहानी बता रहे हैं। एक समय था सुरखी विधानसभा क्षेत्र के कई ग्रामों में जाने के लिये लोग ट्रेक्टर से पहुंच पाते थे लेकिन अब हर गांव में सड़कों का निर्माण हो चुका है जिससे यातायात सुगम हुआ है साथ ही हर गांव में स्कूलें, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र उपलब्ध है। 


2 करोड़ की रोड़ का किया भूमिपूजन

राजस्व एवं परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने ग्राम घाटमपुर से ग्राम अर्जना तक 2 करोड़ की लागत से बनने बाली रोड़ का भूमिपूजन करते हुये क्षेत्रवासियों को बधाई एवं शुभकामनायें दीं। श्री राजपूत ने कहा कि ग्रामवासियों की मांग थी कि गांव में रोड ना होने के कारण क्षेत्रवासी परेंशान हैं, क्षेत्रवासियों की मांग पर रोड का भूमिपूजन हो चुका है जल्द ही रोड बनकर तैयार हो जायेगी।


इस अवसर पर डॉ. वीरेन्द्र पाठक, रामेश्वर नामदेव, भरत सिंह, देव सिंह, बुंदेल सिंह, रामनरेश, विजय प्रजापति, अशोक सेन, मनीष सोनी, प्रकाश धानक, आकाश दुबे, लवकुश दुबे, गजराज गौंड़, राजेन्द्र सिंह, अमोल सिंह, पवन दुबे सहित सैकड़ों क्षेत्रवासी उपस्थित रहे।


____________________________

एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
  NEW फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे





ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



______________________________

Share:

आने वाले समय में खुरई को एजुकेशन हब बनाना मंत्री भूपेन्द्र भैया का सपनाः अविराज सिंह

आने वाले समय में खुरई को एजुकेशन हब बनाना मंत्री भूपेन्द्र भैया का सपनाः अविराज सिंह

खुरई।हमें महापुरुषों को पढ़ना चाहिए, उनके व्यक्तित्व से सीख लेनी चाहिए। अगर आपको देशभक्ति के बारे में जानना है तो आप सरदार वल्लभ भाई पटेल को पढ़ें। मातृभूमि के बारे में जानना चाहतें हैं तो महाराणा प्रताप को पढ़ें। क्योंकि स्वामी विवेकानंद जी ने कहा था कि युवा देश के भविष्य होते हैं। यह उद्गार प्रदेश के नगरीय विकास एवं आवास मंत्री के सुपुत्र अविराज सिंह ने खुरई के मंत्री कार्यालय परिसर में आयोजित छात्र संवाद कार्यक्रम को संबोधित करते हुए व्यक्त किए।




      अविराज सिंह ने छात्र-छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि स्वामी विवेकानंद जी ने कहा था कि जब तक हमें लक्ष्य की प्राप्ति न हो जाए तब तक हमें रुकना नहीं चाहिए, निरंतर प्रयास करते रहना चाहिए। अविराज सिंह ने कहा हम सब मिलकर एक आत्मनिर्भर भारत का निर्माण करेंगे। अविराज सिंह ने बताया कि स्वामी विवेकानंद जी ने कहा है कि हमारा ज्ञान हमारी सबसे बड़ी शक्ति है।

      अविराज सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने कोशिश की है कि हमारे देश में ज्यादा से ज्यादा आईआईटी, आईआईएम इंस्टीट्यूट की संख्या बढ़े। अविराज सिंह ने छात्र-छात्राओं को स्किल इंडिया, मुख्यमंत्री सीखो कमाओ योजना के बारे में बताया। अविराज सिंह ने कहा कि मंत्री भूपेन्द्र भैया का सपना है कि हम आने वाले समय में खुरई को एजुकेशन हब बनाएंगे।

      इसके पश्चात मंत्री पुत्र अविराज सिंह ने छात्र-छात्राओं के साथ प्रतिदिन की तरह खुरई के डॉ. भीमराव अम्बेडकर संग्रहालय का भ्रमण किया। आज मालथौन ब्लाक के अंतर्गत आने वाले परसोन स्कूल के 125 छात्र-छात्राओं ने संग्रहालय का भ्रमण किया। इस अवसर पर अविराज सिंह ने छात्रों को प्रत्येक दिवस की तरह बाबा साहेब डॉ. भीमराव अम्बेडकर के जीवन वृतांत को चलचित्र के माध्यम से समझाया। ज्ञातव्य है कि प्रदेश के नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री भूपेन्द्र सिंह के विशेष प्रयासों से 1 करोड़ की लागत से भव्य परिसर में यह यह संग्रहालय बनाया गया है। आधुनिक डिजाइन और तकनीक पर आधारित संग्रहालय का निर्माण कराने के पीछे बाबा साहब के व्यक्तित्व को नई युवा पीढ़ी तक पहुंचाने का प्रयास है। इस अवसर पर भाजपा के वरिष्ठ नेता, कार्यकर्ता, युवा मोर्चा के कार्यकर्ता एवं छात्र-छात्राएं उपस्थित थे।


____________________________

एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
  NEW फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे





ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



______________________________


Share:

जैन आचार्य कामकुमार नंदी महाराज की नृशंस हत्या के विरोध में हजारों लोगों ने निकाला मौन जुलूस

जैन आचार्य कामकुमार नंदी महाराज की नृशंस हत्या के विरोध में हजारों लोगों ने निकाला मौन जुलूस


तीनबत्ती न्यूज : 14 जुलाई,2023
सागर: सकल दिगंबर जैन समाज सागर और दिगंबर जैन पंचायत सभा सागर के तत्वाधान में कर्नाटक जैन आचार्य कामकुमार नंदी महाराज की नृशंस हत्या के विरोध में एक विशाल जुलूस नमकमंडी कटरा से निकाला जिसमें  लोग महिला पुरुष शामिल थे हाथों में तख्तियां लेकर लोग मूल रूप से तीन बत्ती, परकोटा, बस स्टैंड, गोपालगंज, झंडाचौक, पीटीसी ग्राउंड होकर पीली कोठी स्थित कलेक्ट्रेट परिसर में पहुंची जहां पर हजारों लोगों ने एक साथ एक नारा लगाया हत्यारों को दंड दिया जाए।


उसके पश्चात जिला कलेक्टर दीपक आर्य को जलूस के नेतृत्वकर्ता जैन समाज के अध्यक्ष मुकेश जैन ढाना, सागर विधायक शैलेंद्र जैन, महामंत्री कपिल मलैया, पूर्व विधायक सुनील जैन, संतोष घड़ी, महेश बिलहरा, चक्रेश सिंघई, अनिल जैन नैनधरा, नेवी जैन, ने ज्ञापन दिया।

          देखे : वीडियो : जुलूस का





जलूस में जैन समाज के प्रमुख पदाधिकारी पंचायत सभा के पदाधिकारी दिगंबर सोशल ग्रुप के सदस्य संजोग समिति के सदस्य लगभग 50 महिला मंडलों की पदाधिकारी जैन परिषद, जैन मिलन जैन संगठना, विचार संस्था, सागर जैन संस्था आदि संस्थाओं के पदाधिकारी और सदस्य गण उपस्थित थे।

जलूस में प्रमुख रूप से देवेंद्र जेना, शैलेंद्र जैन शालू, मनीष नायक, दिनेश बिलहरा, वीरेंद्र जैन माल्थोन, राकेश चच्चा, अशोक वीर, मनोज लालो, अशोक पटवारी, सुकुमाल जैन नीलेश भूसा, अरुण सिंघई, डॉ अशोक सिंघई डॉ अरुण सराफ अनुराग जैन, आकाश सेठ, सुनील पाइप, इंद्र कुमार नायक, महेश बाबा, तरुण कोयला, अंकित जैन हिनोद, सुधीर जैन, सौरभ घड़ी, संदीप बहेरिया, मनोज स्टील टोनी केसली, श्रीकांत जैन, अवनीश जैन, रेशु जैन, पत्रकार  राजा भैया जैन,मुकेश सराफ अशोक फुसकेले,  प्रदीप मेमसाहिबा, चक्रेश सिंघई, सुरेश जैन बीज निगम,राजेश जैन, राकेश बजाज, ऋषभ बांदरी, देवेन्द्र जैन भवन, प्रिंस जैन, विनीत जैन गैस, विनीत तालेवाले, प्रदीप पड़ा, अंकित नेता अभिनय जैन पंप,निधि जैन, श्रीकांत जैन, राजकुमार जैन मिनी, सुबोध जैन बीमा, सुबोध चंदेरिया, आलोक जैन, अभय जैन बरायठा, श्रेयांश जैन संग सेल्स, संजय शास्त्री , चक्रेश जैन पटना अजय सराफ, दिनेश दिगम्बर, संजय जैन शक्कर, रमाकांत यादव, मुन्ना चौबे, राजकुमार पचौरी, शैलेश केशरवानी, रवि सोनी, लीलाधर सूर्यवंशी, जगन्नाथ गुरैया, विक्रम सोनी, रितेश मिश्रा, प्रदीप दुबे पत्रकार, जस्सी सरदार, सहित हजारों की संख्या में महिला पुरुष थे।

भाजपा जिला अध्यक्ष ने की घटना की निंदा

जिला अध्यक्ष गौरव सिरोठिया ने प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से कहा की  कर्नाटक में हुई पूज्य आचार्य श्री 108 कामकुमार नंदी जी महराज की नृशंस हत्या का हम सभी घोर विरोध करते हुए कड़े शब्दों में भर्त्सना करते है।
साथ ही श्री सिरोठिया ने कहा की कांग्रेस शासित राज्यों में हमारे धर्म गुरु व धार्मिक क्षेत्र असुरक्षित रहते है इसलिए हम उनकी पूर्णतः सुरक्षा की मांग करते है एवं कर्नाटक की कांग्रेस सरकार से दोषियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्यवाही की मांग करते हैं ताकि इस प्रकार की हृदयविदारक घटनाओं की पुनरावृति ना हो।



 
____________________________

एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
  NEW फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे





ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



______________________________

Share:

Archive