बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

ग्वालियर एयरपोर्ट पर 60 लाख का सोना जब्त,चार आरोपी गिरफ्तार


ग्वालियर एयरपोर्ट पर 60 लाख का सोना जब्त,चार आरोपी गिरफ्तार 

ग्वालियर   । ग्वालियर एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग व पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। मुम्बई से आने वाली एयरबस से उतरे चार मुसाफिरों से चैकिंग में 60 लाख रुपए का करीब एक किलोग्राम सोना मिला है। चारों संदिग्धों से UAE (संयुक्त अरब अमीरात) की करेंसी भी मिली है। शातिर तस्कर सोने को लेड पेंसिल और पेस्ट के रूम में कपड़ों के अंदर छुपाकर लाए थे।
तीन दिसंबर को पुलिस अधीक्षक ग्वालियर  अमित सांघी,भापुसे को डायरेक्टर रेवेन्यू इंटेलिजेंस  के0पी0 सिंह द्वारा सूचना दी गई कि मुंबई से ग्वालियर आने वाली फ्लाइट इंडिगो एयर बस से आने वाले कुछ यात्री अवैध रूप से सोना स्मगलिंग करके ला रहे हैं।
उक्त सूचना पर से पुलिस अधीक्षक ग्वालियर द्वारा अति० पुलिस अधीक्षक शहर(मध्य/यातायात) श्रीमती मृगाखी डेका,भापुसेएवं सीएसपी महाराजपुरा श्री रवि भदौरिया को कार्यवाही करने का निर्देश दिया।
वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशानुसार सीएसपी महाराजपुरा श्री रवि भदौरिया द्वारा अति० पुलिस अधीक्षक शहर(मध्य/यातायात) के मार्गदर्शन में तत्परता पूर्वक कार्यवाही करते हुए एयरपोर्ट सुरक्षा में तैनात सीआईएसएफ के असिस्टेंट कमांडेण्ट श्री कौशलेन्द्र सिंह कॉल और कस्टम अधिकारी  एस0के0 आर्या के साथ समन्वय स्थापित करते हुए मुंबई से आने वाली एयरबस के यात्रियों की चौकिंग की तो 04 संदिग्ध व्यक्तियों की तलाशी कर कुल 01 किलोग्राम सोना बरामद हुआ। जो आरोपियों ने लेड पेन्सिल के रूप में अपने कपड़ों में छुपाकर रखा था एवं सोने का कुछ हिस्सा पेस्ट के रूप में पैकिंग करके शरीर से चिपका रखा था। उक्त सभी आरोपी टाण्डा रामपुर उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं, आरोपियों के पास से कुछ विदेशी मुद्रा संयुक्त अरब अमीरात की भी बरामद हुई है।

ये पकड़े गए आरोपी

 मुम्बई से आने वाली एयरबस में सोना की तस्करी करते हुए ग्वालियर एयरपोर्ट पर पकड़े गए सोना तस्करों की पहचान मुहम्मद अनीस, मंसूर आलम, अनवर अली, रिसालत अली निवासी टांडा रामपुर उत्तर प्रदेश के रूप में हुई है। यह मुम्बई से फ्लाइट में सवार हुए थे और ग्वालियर उतरने के बाद इन्हें यूपी के रामपुर के लिए जाना था। अब यह सोना कहां ठिकाने लगाना था यह कस्टम की टीम उनसे पूछताछ कर रही है।
आरोपियों के विरूद्ध धारा 110,111 कस्टम एक्ट के तहत कार्यवाही की गई है, आरोपियों को न्यायालय पेश कर रिमांड लिया जाकर पूछताछ की जावेगी।




Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive