बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

SAGAR : पूर्व विधायक पारुल साहू ने कांग्रेस छोड़ी, सदस्यता से दिया इस्तीफा

SAGAR  : पूर्व विधायक पारुल साहू ने कांग्रेस छोड़ी, सदस्यता से दिया इस्तीफा 




तीनबत्ती न्यूज : 10 अप्रैल, 2024
सागर:   मध्यप्रदेश में कांग्रेस छोड़ने वालों का सिलसिला जाती है। आज प्रदेश के  सागर जिले की सुरखी सीट से विधायक रही पारुल साहू ने कांग्रेस छोड़ दी है। इन्होंने कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। पारुल साहू 2013 में बीजेपी  के टिकिट पर चुनाव लडा था और कांग्रेस प्रत्याशी गोविंद राजपूत को चुनाव में हराया था। पारुल के कांग्रेस छोड़ने और बीजेपी में शामिल होने की पिछले कुछ दिनों से चर्चाएं थी।  लोकसभा चुनाव के बीच कांग्रेस को सागर में एक बड़ा झटका लगा है ।
एक लाईन का इस्तीफा

पूर्व विधायक पारुल साहू मध्यप्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष को एक लाईन का पत्र लिखा । जिसमे उन्होंने लिखा कि  में कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे रही हूं। 

2013 में जीता था चुनाव



प्रसिद्ध आबकारी व्यापारी और पूर्व विधायक संतोष साहू की बेटी पारुल साहू ने 2013 में सागर जिले की सुरखी विधानसभा से बीजेपी के टिकिट पर चुनाव लडा था। उन्होंने कद्दावर नेता और कांग्रेस प्रत्याशी गोविंद राजपूत को 141 वोटो से हराया था। सन 2018  के चुनाव में बीजेपी ने टिकिट काट दिया था।  2018 के विधानसभा चुनाव में विधायक होते हुए भाजपा ने टिकट काटा, तभी से नाराज  पारुल साहू थी।
 उन्होंने उपचुनाव में बीजेपी को छोड़ दी थी और मंत्री गोविंद राजपूत के खिलाफ चुनाव लडा। इस चुनाव में करीब 40 हजार वोटो से पारुल चुनाव हार गई थी।
उपचुनाव हारने के बाद कांग्रेस ने उनको 2023 में मोका नही दिया। इसकार्न उनकी नाराजगी बनी थी।  राजनेतिक चर्चाओं के अनुसार पारुल साहू बीजेपी में शामिल हो सकती है। 

विधायक-जिलाध्यक्ष के साथ मंत्री से हुई मुलाकात

पारुल ने इस्तीफा भले ही 10 अप्रैल को
दिया हो लेकिन भाजपा नेताओं से उनकी। मुलाकात एक दिन पहले ही यानी 9अप्रैल को हो गई थी। इसी में जब ज्वाइनिंगकी सहमति बन गई तो पारुल ने कांग्रेससे इस्तीफा दे दिया। दरअसल, 9 अप्रैलकी दोपहर करीब 2.30 बजे पारुल,विधायक शैलेन्द्र जैन एवं जिला अध्यक्ष गौरवसिरोठिया के साथ मंत्री गोविंद राजपूत से मिलनेपहुंचीं थीं। यहीं चारां की मुलाकात हुई।इस दौरान पारुल के देवर हर्षल गोल्डी केशरवानी साथ थे।
▪️▪️▪️
▪️▪️▪️▪️
▪️

___________
____________________________

एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



इंस्टाग्राम

यूट्यूब लिंक



______________________________




Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive