बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

सुरखी उपचुनाव: वोटों की गिनती कल सुबह 8 बजे से ,22 राउंड में होगी मतगणना

सुरखी  उपचुनाव: वोटों की गिनती कल सुबह 8 बजे से ,22 राउंड में होगी मतगणना

★ मतगणना स्थल पर रहेगी त्रिस्तरीय कड़ी सुरक्षा व्यवस्था

सागर । कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री दीपक सिंह ने आज पुलिस अधीक्षक श्री अतुल सिंह के साथ शासकीय इंजीनियरिंग कॉलेज स्थित मतगणना स्थल पर मतगणना की अंतिम चरण की तैयारियाों का जायजा लिया ।उन्होंने कहा कि प्रशासन सुव्यवस्थित तरीके से मतगणना प्रक्रिया संपन्न कराने के लिए तैयार है।
जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि 10 नवंबर की सुबह 8 बजे से मतगणना की प्रक्रिया प्रारंभ हो जाएगी। जिसमें सर्वप्रथम डाक मत पत्र की गणना की जाएगी, तत्पश्चात 8.30 बजे ईवीएम की मतगणना शुरू होगी।

उन्होंने पुलिस अधीक्षक श्री अतुल सिंह के साथ मतगणना प्रक्रिया को विधिवत रूप से सम्पन्न कराने हेतु की गयी तैयारियों का ब्यौरा लिया। इस दौरान श्री सिंह ने बताया कि मीडिया सेंटर में मतगणना परिणामों की चरणबद्ध रूप से जानकारी देने हेतु आवश्यक व्यवस्थाएँ की गयी है।कलेक्टर श्री सिंह ने बताया कि समस्त मीडिया प्रतिनिधि अपने प्राधिकार पत्र लेकर अवश्य आएँ। मतगणना हाल में वीडियोध् फोटो लेते समय यह सुनिश्चित करें कि किसी भी हालत में ईवीएम मशीनो के मत रिकार्ड न हों।

'त्रि-स्तरीय सुरक्षा व्यवस्था के बीच होगी मतगणना
'

जिला निर्वाचन अधिकारी श्री सिंह ने बताया कि सुरखी विधानसभा क्षेत्र-37 में उपनिर्वाचन की मतगणना का कार्य सुव्यवस्थित रूप से सम्पादित करने हेतु आवश्यक सुरक्षा व्यवस्थाओं सहित अन्य गतिविधियों के विधिवत रूप से संचालन की व्यवस्थाएँ की गयी हैं।सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए त्रि-स्तरीय सुरक्षा व्यवस्था के इंतजाम किए गए हैं। भारत निर्वाचन आयोग द्वारा दिए गए निर्देशों के अनुसार कोई भी व्यक्ति अपने साथ मोबाइल फोन, तम्बाकू, गुटखा, कैल्क्यूलेटर, कैंची, चाकू सहित अन्य कोई भी प्रतिबंधित सामग्री लेकर प्रवेश नहीं कर सकेंगे।

15 प्रत्याशियों के भाग्य का होगा फैसला

सुरखी विधानसभा उपचुनाव के 15 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला  मतगणना समाप्ति के पश्चात हो जाएगा। बता दें कि सुरखी विधानसभा उपचुनाव में बहुजन समाज पार्टी के गोपाल प्रसाद अहिरवार, भारतीय जनता पार्टी से श्री गोविन्द सिंह राजपूत, इंडियन नेशनल कांग्रेस से श्रीमती पारुल साहू केसरी, बहुजन महा पार्टी से श्री अली मंसूरी, शिवसेना से श्री गोविंद सिंह, भारतीय शक्ति चेतना पार्टी से श्री तुलसी राम पाल, गोंडवाना गणतंत्र पार्टी से श्री धर्मेन्द्र राजपूत, बहुजन मुक्ति पार्टी से श्री पुरुषोत्तम अहिरवार, समाजवादी पार्टी से शिशुपाल यादव एवं निर्दलीय जमाल कुरेशी, श्री तुलसीराम ठाकुर,श्री मुकेश कुमार अहिरवार, शिवराज कुशवाहा, श्री सिद्दीक़ी हसन एवं श्री सेफुउद्दीन शामिल है । इसके अलावा नोटा (नन ऑफ दि अबोव) के वोटों  की भी  गणना की जाएगी।
 
 

---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


------------------------------

Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive