बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

नोट बन्दी के दौरान अपनी जांन गवाने वाले स्व श्री विनोद पाण्डेय का किया पुण्य स्मरण, कांग्रेस ने मनाया काला दिवस

नोट बन्दी के दौरान अपनी जांन गवाने वाले स्व श्री विनोद पाण्डेय का किया पुण्य स्मरण, कांग्रेस ने मनाया काला दिवस

सागर । केंद्र की भाजपा सरकार के तुगलकी फरमान नोटबंदी की चौथी वर्षी को ब्लॉक कांग्रेस कमेटी मकरोनिया के तत्वाधान में म.प्र. कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष एवं पूर्व मन्त्री श्री सुरेन्द्र चौधरी एवं  उपाध्यक्ष  वीरेंद्र गौर की मुख्य उपस्थिति में काले दिवस के रूप में मनाया गया। कार्यक्रम की शुरुआत में उपस्थित कांग्रेस जनों ने नोटबंदी के दौरान बैंक की लाईन में घण्टो खडे रहकर अपनी जान गवाने वाले नरयावली विधानसभा क्षेत्र अन्तर्गत नगर पालिका मकरोनिया क्षेत्र निवासी स्व.श्री विनोद पाण्डेय का पुण्य स्मरण करते हुए अपनी भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की। 
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष एवं पूर्व मंत्री श्री सुरेन्द चौधरी ने कहा कि आज ही वह दिन है, जिस दिन प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने पाँच सौ और एक हजार के नोटों की बंदी की घोषणा कर दी गई थी। इससे पूरे देश में अफरा - तफरी मच गई थी। पैसे के अभाव में लोगों के सारे काम रुक गए। दवा न खरीद पाने से जहां कई मरीजों ने दम तोड़ दिया, वहीं कइयों की शादियां संकट में पड़ गईं। देशवासी इस दिन को कभी भुला नहीं पाएंगे। मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष श्री वीरेंद्र गौर ने कहा कि नोटबंदी के फैसले ने देश के लोगों को गंभीर संकट में डाल दिया था। इस संकट से उबरने में लोगों को कई महीनों लग गए। नोटबंदी का यह फैसला भारतीय लोकतंत्र के इतिहास में सबसे बड़े जनविरोधी, पूंजीपरस्त तुगलकी नीतियों के रूप में याद किया जाएगा। 
कार्यक्रम को ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष देवेंद्र कुर्मी, युवा कांग्रेस अध्यक्ष अशरफ खान,एड. राजेश दुबे आदि ने संबोधित किया।कार्यक्रम में मुख्य रूप से आर. आर. पारासर, कलु गोविन्द पटैल, मोतीलाल पटैल, डॉ. जीवन लाल सेन, निर्वाण सिंह ठाकुर, रोहित वर्मा, मुल्ले चौधरी, निशांत आठया, सुभाष चौधरी, संजय रोहिदास, सन्दीप चौधरी, धीरज खरे आदि की उपस्तिथि रही।


---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------    
 
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive