रानगिर की माँ हरसिद्धि माई

गुरुवार, 12 नवंबर 2020

नहीं रूकेगी प्रज्ञा की पढ़ाई, पिता की आकस्मिक मृत्यु के बाद टूटे परिवार को मिला संबल

नहीं रूकेगी प्रज्ञा की पढ़ाई, पिता की आकस्मिक मृत्यु के बाद टूटे परिवार को मिला संबल

सागर। सागर शहर की एक होनहार बेटी प्रज्ञा सोनी की पढ़ाई मध्य प्रदेश के संवेदनशील मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान तथा जिला कलेक्टर श्री दीपक सिंह की मदद से सतत् जारी रहेगी। प्रज्ञा के पिता की इंदौर में आकस्मिक मृत्यु के बाद परिवार को सरकार का साथ मिला। उल्लेखनीय है  कि प्रज्ञा की माँ सुश्री अंजुला सोनी ने मुख्यमंत्री श्री चौहान के सागर भ्रमण के दौरान उन्हें आवेदन  देकर सहायता की माँग की थी।
आवेदन में उन्होने परिवार की स्थिति के बारे में बताया।
सुश्री अंजुला  ने बताया कि उनके पति की मृत्यु हो जाने तथा लॉकडाउन में परिवार की आर्थिक स्थिति बिगड़ जाने के कारण उन्होंने अपने गहने गिरवी रखकर बच्ची की स्कूल फीस जमा की थी। परंतु अब उनके पास कोई काम-धंधा न होने के कारण उन पर आर्थिक संकट के बादल छाये हुए हैं।

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम

के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे



ट्वीटर  फॉलो करें

@weYljxbV9kkvq5ZB



वेबसाईट


सुश्री अंजुला द्वारा दिए गए आवेदन के बाद मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कलेक्टर श्री दीपक सिंह को इस संबंध में आवश्यक सहायता करने के निर्देश दिए। कलेक्टर श्री दीपक सिंह ने त्वरित निर्णय लेते हुए बेटी प्रज्ञा की पढ़ाई के लिए लैपटॉप प्रदान किया। लॉकडाउन के कारण तथा नियमित रूप से स्कूल प्रारंभ न होने से बच्चों की क्लास ऑनलाइन माध्यम से संचालित की जा रही हैं। अतः अब प्रज्ञा भी ऑनलाइन क्लासेज में सुचारु रूप से भाग ले सकेगी।


कलेक्टर श्री दीपक सिंह ने प्रज्ञा की स्कूल फीस के लिए चेक भी दिया । साथ ही लैपटॉप,  स्टेशनरी किताबें आदि भी प्रदान किये। कलेक्टर श्री दीपक सिंह ने प्रज्ञा की पढ़ाई के लिए आवश्यक सभी सामग्री सौंपते हुए उसके उज्जवल भविष्य की कामना की । साथ ही सम्बल योजना के तहत पिता की मृत्यु के पश्चात अनुग्रह सहायता हेतु राज्य शासन को प्रस्ताव भी भेजा है। 

---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive