SAGAR : 8000 से अधिक व्यक्तियों ने कोरोना से जीती जंग ,आत्मबल और मनोबल बनाए रखें

शनिवार, 5 जून 2021

SAGAR: कोविड 19 की सम्भावित तीसरी लहर से बचाव की तैयारी ★ बीएमसी में बच्चों के लिए अलग से आईसीयू एवं एसएनसीयू वार्ड बनाये: कमिश्नर मुकेश शुक्ला ★ जिला हॉस्पिटल में 30 बिस्तरो का बच्चा का आई सी यू वार्ड तैयार करें : विधायक शेलेन्द्र जैन ★ ब्लेक फंगस के 42 मरीजो का इलाज जारी

SAGAR: कोविड 19 की सम्भावित तीसरी लहर से बचाव की तैयारी 

★ बीएमसी में बच्चों के लिए अलग से आईसीयू एवं एसएनसीयू वार्ड  बनाये: कमिश्नर मुकेश शुक्ला

★ जिला हॉस्पिटल में 30 बिस्तरो का बच्चा का आई सी यू वार्ड तैयार करें : विधायक शेलेन्द्र जैन
 ★ ब्लेक फंगस के 42 मरीजो का इलाज जारी 

सागर । कोरोना संक्रमण की संभावित की लहर को लेकर जिला चिकित्सालय में समस्त तैयारी पूरी करे उक्त निर्देश  विधायक श्री  शैलेन्द्र जैन ने जिला चिकित्सालय की समीक्षा बैठक में दिए। इस अवसर पर कलेक्टर श्री दीपक सिंह, स्मार्ट सिटी सी ई ओ श्री राहुल सिंह राजपूत, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ इन्द्राजसिंह ठाकुर, सिविल सर्जन डॉ एम डी गायकवाड़, डॉ अभिषेक ठाकुर, डॉ ज्योति ठाकुर, उपायुक्त डॉ प्रणय कमल खरे, श्री हरिशंकर जयसवाल ,श्री पुरनलाल अहिरवार,अधिकारी डॉक्टर पैरामेडिकल स्टाफ मौजूद था।
कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर को देखते हुए जिला चिकित्सालय में बच्चा वार्ड सहित आईसीयू ,डॉक्टर, पैरामेडिकल स्टाफ, दवाओं की उपलब्धता सुनिश्चित कराएं। उक्त  निर्देश सागर विधायक श्री शैलेंद्र जैन ने जिला चिकित्सालय की समीक्षा बैठक में दिए ।उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण की संभावित लहर के लिए हमें तैयार रहना होगा।
कलेक्टर श्री दीपक सिंह ने कहा कि जिला चिकित्सालय में 10-10  बिस्तरों के दो बच्चा आई सी यू वार्ड तैयार करे एवं 30 बिस्तरों का अलग बच्चों का वार्ड बनाये। उन्होंने कहा कि संभावित कोरोना संक्रमण की लहर को देखते हुए हमें समस्त व्यवस्थाएं सुनिश्चित करना होगी। उन्होंने बच्चा वार्ड एवं आईसीयू वार्ड में बच्चों के खेल खिलौने एवं मनोरंजन की साधन भी उपलब्ध कराने के निर्देश दिए।


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें


वेबसाईट
 

संभावित तीसरी कोरोना संक्रमण लहर के लिए बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज को रहना होगा तैयार -कमिश्नर श्री शुक्ला

कोरोना वायरस के संक्रमण की संभावित तीसरी लहर के लिए बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज को अत्याधुनिक रूप से तैयार रहना होगा  एवं समस्त जूनियर डाक्टरों को बच्चों के इलाज करने के लिए ट्रेनिंग प्रारंभ करें उक्त निर्देश संभागायुक्त श्री मुकेश शुक्ला ने कोरोना संक्रमण की समीक्षा बैठक में समस्त डाक्टरों को दिए । इस अवसर पर बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज के अधिष्ठाता डॉ आर एस वर्मा सहित अन्य मौजूद थे ।
संभागायुक्त श्री शुक्ला ने कहा कि कोरोना संक्रमण की संभावित लहर को देखते हुए हमें बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज में समस्त आवश्यक प्रबंध रखना होंगे साथ ही जूनियर डाक्टरों के बच्चों के इलाज करने के लिए ट्रेनिंग शुरू करें जिससे संभावित तीसरी लहर के लिए हमें डॉक्टर की कमी न हो और अभी से ही रिक्त पड़ी  पैरामेडिकल स्टाफ की भर्ती को शीघ्रता से करें ।
उन्होंने कहा कि बच्चों के लिए अलग से आईसीयू एवं एसएनसीयू वार्ड की स्थापना करें उन्होंने निर्देश दिए कि तीसरी लहर के लिए आवश्यक दवाओं की उपलब्धता हेतु मांग पत्र प्रस्तुत करें जिससे समय पर उपलब्ध कराई जा सकें ।
संभागायुक्त श्री शुक्ला ने बताया कि बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज में ब्लैक फंगस के 42 मरीजों का उपचार किया जा रहा है और इसके लिए शासन द्वारा आवश्यक दवाओं एवं इंजेक्शन की व्यवस्था भी सुनिश्चित कराई गई है उन्होंने कहा कि ब्लैक फंगस मरीजों के लिए बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज में अलग से 2 वार्डों का निर्माण कराया गया है जिसमें 42 मरीज उपचार रत हैं जिनमें से 13 मरीजों के सफल ऑपरेशन भी किए जा चुके हैं । संभागायुक्त श्री शुक्ला ने बताया कि कोरोना संक्रमित व्यक्ति के लिए लगने वाले रेमदेसीविर इंजेक्शन की पर्याप्त मात्रा में उपलब्धता है।

 संभागायुक्त श्री शुक्ला ने ब्लैक फंगस के  मरीजों की जानकारी  प्राप्त की और निर्देश दिए कि अच्छा सा अच्छा इलाज मुहैया कराया जाए और आवश्यक इंजेक्शन एवं दवाओं की उपलब्धता सुनिश्चित रहे। उन्होंने निर्देश दिए कि  जो भी मरीज अभी उपचाररत  हैं उनको समय पर चाय, नाश्ता ,भोजन की उपलब्धता सुनिश्चित कराई जाए । उन्होंने निर्देश दिए कि बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज की फायर सेफ्टी सिस्टम को अपडेट रखा जावे और समय-समय पर मार्क ड्रिल की जावे।

---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------


0 comments:

एक टिप्पणी भेजें


SAGAR: जिला अस्पताल में 10 दिन में तैयार हो जाएगा ऑक्सीजन प्लांट , 100 बिस्तरों को रोज मिलेगी ऑक्सीजन

Archive