SAGAR : 8000 से अधिक व्यक्तियों ने कोरोना से जीती जंग ,आत्मबल और मनोबल बनाए रखें

शुक्रवार, 4 जून 2021

खुरई में आश्रय योजनांतर्गत 25.47 करोड़ लागत से 155 आवास, 6 दुकानों का होगा निर्माण ★ शहरों की तुलना में कम कीमत पर उपलब्ध होंगे यह आवासः भूपेन्द्र सिंह

खुरई में आश्रय योजनांतर्गत 25.47 करोड़ लागत से 155 आवास, 6 दुकानों का होगा निर्माण
★ शहरों की तुलना में कम कीमत पर उपलब्ध होंगे यह आवासः भूपेन्द्र सिंह

सागर। मध्यप्रदेश शासन के नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने खुरई में अटल आश्रय योजना अन्तर्गत मध्यप्रदेश गृह निर्माण मंडल द्वारा 25.47 करोड़ लागत के आवास एवं दुकान निर्माण का भूमिपूजन किया। अपने संबोधन में मंत्री श्री सिंह ने कहा कि अगले दो सालों में खुरई को सुंदर बनाने के तमाम कार्य किये जाएंगे।

 कोविड गाइड लाइन का पालन करते हुए आयोजित भूमिपूजन समारोह में मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने कहा कि अटल आश्रय योजना के तहत खुरई में 25.47 करोड़ लागत से 155 आवास और 6 दुकानों का निर्माण किया जाएगा। उन्होंने कहा कि अन्य शहरों की तुलना में यहां यह आवास कम कीमत में दिये जाएंगे। उन्होंने कहा कि खुरई के विकास हेतु वे लगातार काम कर रहे हैं। 

     खुरई में तालाब सौंदर्यीकरण, गहरीकरण, घाट निर्माण, सड़क और नाली निर्माण, आदि का उल्लेख करते हुए मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने कहा कि, पशु औषधालय, पुराना अस्पताल और सब्जी मंडी क्षेत्र में कमर्शियल काॅपलेक्स बनाये जाएंगे। नगर पालिका की नई बिल्डिंग बनेगी और तहसील कर्मचारियों के लिए क्वार्टर बनाये जाएंगे, किले के मैदान में ग्रीन स्टेडियम बनाया जाएगा। 

     मंत्री श्री सिंह ने कहा कि पिछले दिनों खुरई में लगभग 24 एकड़ जमीन अतिक्रमण से मुक्त कराई गई है। यह अभियान आगे भी जारी रहेगा। अतिक्रमण से मुक्त हुई जमीन के पट्टे गरीब परिवारों को दिये जाएंगे। उन्होंने कहा कि खुरई नगर पालिका के पास इतनी धनराशि है कि रात-दिन काम करें तो भी यह राशि खत्म नहीं होगी। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिये लगाये गये लाकडाउन से निर्माण कार्य प्रभावित हुए है। इसलिये लाक-डाउन खत्म होते ही विकास कार्याें में गति आनी चाहिये और सभी कार्य गुणवत्ता के साथ होने चाहिये। 

     उन्होंने कहा कि कोरोना के इलाज की खुरई में बेहतर व्यवस्था की गई है। जिसमें किसी का एक पैसा खर्च नहीं होने दिया। खुरई में आक्सीजन प्लांट स्वीकृत करा दिया है। अस्पताल में अन्य जरूरी मशीनों की व्यवस्था भी कराई जा रही है। सभी जरूरी कार्याें के लिये राशियां स्वीकृत कराई जा चुकीं हैं। इस अवसर पर सांसद राजबहादुर सिंह, देशराज यादव, ओमप्रकाश घोरट, राजू चंदेल, कुशवाहा जी, शिवराज लोधी, अजय दुबे, नीटू अजमानी सहित वरिष्ठ भाजपा नेता, कार्यकर्ता उपस्थित थे। 



---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें


SAGAR: जिला अस्पताल में 10 दिन में तैयार हो जाएगा ऑक्सीजन प्लांट , 100 बिस्तरों को रोज मिलेगी ऑक्सीजन

Archive