SAGAR : 8000 से अधिक व्यक्तियों ने कोरोना से जीती जंग ,आत्मबल और मनोबल बनाए रखें

गुरुवार, 3 जून 2021

अनलॉक साग़र: एक साथ दोनों तरफ की दुकान खुली तो तत्काल कार्रवाई ★ वार्ड स्तरीय क्राइसिस मैनेजमेंट समिति की भूमिका महत्वपूर्ण ★ दुकानदार भरेंगे शपथपत्र , कोविड की गाईड लाईन के पालन का ★ सभी थानों में सर्विलेंस टीम का होगा गठन

अनलॉक साग़र:  एक साथ दोनों तरफ की दुकान खुली तो तत्काल कार्रवाई

★ वार्ड स्तरीय  क्राइसिस मैनेजमेंट समिति की भूमिका महत्वपूर्ण

★ दुकानदार भरेंगे शपथपत्र , कोविड की गाईड लाईन के पालन का

★ सभी थानों में सर्विलेंस टीम का होगा गठन

सागर । 5 जून दिन शनिवार को प्रातः 6ः00 बजे सागर जिला अनलॉक हो रहा है । अनलॉक होने की स्थिति में क्राइसिस मैनेजमेंट समिति के सदस्यों की भूमिका अत्यंत महत्वपूर्ण होगी उक्त विचार कलेक्टर श्री दीपक सिंह ने  व्यक्त किए ।

कलेक्टर श्री सिंह ने कहा कि 5 जून को प्रातः 6ः00 बजे से ही क्राइसिस मैनेजमेंट समिति के सदस्य प्रशासनिक अधिकारियों ,पुलिस अधिकारियों के साथ समन्वय बनाकर लाख-लाख होने की स्थिति में गाइडलाइन का पालन कराना सुनिश्चित करें । उन्होंने कहा कि सभी समिति सदस्य अपने-अपने वार्डों में, ग्राम पंचायतों ,विकास खंडों में यह भी सुनिश्चित करें कि कहीं भी भीड़ एकत्र ना हो और जिस हिसाब से गाइडलाइन है उसी के अनुसार बाजार खुले और बंद हो ।
कलेक्टर श्री सिंह ने निर्देश दिए कि सभी थानों में एक सर्विलेंस टीम का गठन किया जावे जो क्राइसिस मैनेजमेंट समिति सदस्यों के साथ समन्वय बनाकर लगातार मानिटरिंग करें जिससे कहीं भी गाइडलाइन का उल्लंघन ना हो पाए और यदि कोई व्यक्ति, दुकानदार गाइडलाइन का उल्लंघन करते पाया जाता है तत्काल उस पर पुलिस कार्रवाई भी सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि किसी भी स्थिति में अब कोरोना संक्रमण को नहीं बढ़ने देना है इसके लिए सभी जिले बासी जागरूक होकर कार्य करें।
कलेक्टर श्री  सिंह ने  सभी क्राइसिस मैनेजमेंट समिति सदस्यों से कहा कि अनलॉक होने के समय  सुनिश्चित किया जाए कि पहले दिन दाएं तरफ की दुकान खुलेगी दूसरे दिन बाएं तरफ की और यह प्रक्रिया निरंतर प्रतिदिन जारी रहेगी ।उन्होंने कहा कि ऐसा कदापि ना हो कि एक साथ दोनों तरफ की दुकान खोलें यदि खुलती हैं तो उन पर तत्काल कार्रवाई सुनिश्चित कराएं।

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें


वेबसाईट



मेरी दुकान मेरी सुरक्षा के तहत सावधानी रखें : कलेक्टर

कोराना कर्फ्यू का समापन 5 तारीख को हो रहा है इसके लिए सभी अधिकारी योजनाबद्ध तरीके से कार्ययोजना सुनिश्चित करें। उक्त निर्देश कलेक्टर  दीपक सिंह ने समस्त अनुविभागीय अधिकारी, नगर निगम कमिश्नर सहित अन्य अधिकारियों को दिए।
कलेक्टर श्री सिंह ने निर्देश दिए कि 5 जून को 6ः00 बजे से सागर को अनलॉक किया जाएगा इसके लिए कोरोना संक्रमण की रोकथाम एवं नियंत्रण के लिए हमें सजग एवं सक्रिय रहना होगा जिससे किसी भी स्थान पर पांच व्यक्तियों से अधिक की भीड़ एकत्र ना हो सके और बाजार को सुचारु रुप से संचालित किया जा सके जिससे कोरोना संक्रमण नहीं खेल पांच व्यक्तियों से अधिक की भीड़ एकत्र ना हो सके और बाजार को सुचारु रुप से संचालित किया जा सके । सभी  अधिकारी, व्यापारी, संघ ,धर्मगुरुओं ,स्वयंसेवी संस्थाओं, एवं गणमान्य नागरिकों से बैठक आयोजित कर उनके सुझाव लिये गए।
 उन्होंने कहा की समस्त दुकानदारों से एक शपथ पत्र ले जिसमें बगैर मास्क के सामान विक्रय नहीं करेंगे। उन्होंने कहा कि समस्त दुकानदार अपनी-अपनी दुकानों के सामने फिजिकल डिस्टेंस के अनुसार गोले तैयार करें ।दुकान के सामने पॉलिथीन रख लगाएं सैनिटाइजर रखें एवं मास्क  भी रखें । उन्होंने कहा कि समस्त दुकानदारों से यह भी सुनिश्चित करें कि 1 दिन दाये तरफ की दुकान खोली जाए और एक दिन बाएं तरफ की दुकान खोली जाए एक बार दो दिवस में रणनीति तैयार करें ।
उन्होंने कहा कि कोई भी जगह पर एक जगह ठेले वाले या अन्य फुटकर व्यापारी एकत्र ना हो इसके लिए भी कार्य योजना तैयार की जावे ।
कलेक्टर श्री सिंह ने निर्देश दिए कि  बैंकों , समस्त धार्मिक ,स्थानों निजी कार्यालयों, शासकीय कार्यालयों में भी इस प्रकार की कार योजना तैयार करें कि कहीं भी भीड़ एकत्र ना हो  ।
उन्होंने निर्देश दिए कि अनलॉक के समय यदि कहीं भी भीड़  एकत्र होती है तो इस पर तत्काल कार्रवाई करें इसके लिए उन्होंने कहा कि इसके लिए फ्लाइंग स्कॉट तैयार करे।

---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें


SAGAR: जिला अस्पताल में 10 दिन में तैयार हो जाएगा ऑक्सीजन प्लांट , 100 बिस्तरों को रोज मिलेगी ऑक्सीजन

Archive