बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

पर्यावरण स्वच्छ रहेगा, तो जीवन स्वस्थ रहेगाः मन्त्री भूपेन्द्र सिंह

पर्यावरण स्वच्छ रहेगा, तो जीवन स्वस्थ रहेगाः मन्त्री भूपेन्द्र सिंह

★ विश्व पर्यावरण दिवस पर मालथौन के पार्क परिसर में वृक्षारोपण


साग़र। नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर मालथौन के पार्क परिसर में वृक्षारोपण किया। मंत्री श्री सिंह ने कहा कि मालथौन के विकास की अनेक योजनाएं चल रही हैं। पिछले 5 सालों में 80 फीसदी बड़ी योजनाएं पूरी हो चुकी हैं और अगले 2 सालों में शेष कार्याें को पूरा कर लिया जाएगा।_
मंत्री श्री सिंह ने कहा कि यहां पार्क के सामने आडीटोरियम का निर्माण हो रहा है। मुक्तिधाम का कार्य भी प्रगति पर हैं। मालथौन का पेयजल संकट हल करने के लिए 45 करोड़ की नल-जल योजना के टेंडर लग गए हैं। मेरा प्रयास है कि अगले साल हर घर में नल से पानी पहुंचे। मंत्री श्री सिंह ने कहा कि यहां 1600 आवास स्वीकृत कराये गए थे, जिनमें से शेष रह गए लगभग 200 के खातों में पैसा शीघ्र पहुंच जाएगा। हमने अधिकारियों को निर्देश दिये हैं कि मालथौन क्षेत्र में आबादी घोषित करने के कार्य में प्रगति लायें, ताकि सभी पात्र परिवारों को मकान बनाने के लिए पट्टे दिये जा सकें। मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने कहा कि दूसरे चरण में 2600 परिवारों को लाभान्वित किया जाएगा। 
मंत्री श्री सिंह ने कहा कि खुरई विधानसभा क्षेत्र में गरीब परिवारों को 5 माह का अनाज निःशुल्क दिया जा रहा है। हमने निर्देश दिये हैं कि जिनके पास राशन कार्ड नहीं हैं, उन्हें भी पर्ची बनाकर अनाज दिया जाये। मंत्री श्री सिंह ने कहा कि कोरोना संक्रमण से रोजगार प्रभावित हुआ है। इसलिये स्ट्रीट वेंडर के खातों में एक-एक हजार रूपए डाले गए हैं। जिन परिवारों में कोरोना से मृत्यु हुई है, उन्हें एक लाख रूपए की सहायता दी जा रही है। अनाथ हुए बच्चों को मध्यप्रदेश सरकार प्रतिमाह 5 हजार रूपए पेंशन देगी। मंत्री श्री सिंह ने कहा कि मालथौन सहित समूचे विधानसभा क्षेत्र में आमजन वृक्षारोपण जरूर करें और रोपे ये पौधे के रख रखाव का पूरा ध्यान दें। क्योंकि पर्यावरण स्वच्छ रहेगा, तो जीवन स्वस्थ रहेगा।

---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive