SAGAR : 8000 से अधिक व्यक्तियों ने कोरोना से जीती जंग ,आत्मबल और मनोबल बनाए रखें

मंगलवार, 1 जून 2021

SAGAR : 5 जून से होगा अनलॉक , तैयारियां शुरू ★ सागर को सुरक्षित रखने के लिए सभी का सहयोग आवश्यके: सांसद राजबहादुर ★ दीर्घकालिक योजना बनाकर किया जाए अनलॉक : विधायक शेलेन्द्र जैन ★ कोरोना संक्रमण सागर से खत्म नहीं हुआ हमें सावधान रहना होगा : कलेक्टर दीपक सिंह

SAGAR : 5 जून से होगा अनलॉक , तैयारियां शुरू

★ सागर को सुरक्षित रखने के लिए सभी का सहयोग आवश्यके: सांसद राजबहादुर
★ दीर्घकालिक योजना बनाकर किया जाए अनलॉक : विधायक शेलेन्द्र जैन
★ कोरोना संक्रमण सागर से खत्म नहीं हुआ हमें सावधान रहना होगा : कलेक्टर दीपक सिंह

सागर ।  कोराना कर्फ्यू का समापन 5 तारीख को हो रहा है इसके लिए सभी अधिकारी योजनाबद्ध तरीके से कार्ययोजना सुनिश्चित करें। उक्त निर्देश कलेक्टर श्री दीपक सिंह ने समस्त अनुविभागीय अधिकारी, नगर निगम कमिश्नर सहित अन्य अधिकारियों को दिए।
कलेक्टर श्री सिंह ने निर्देश दिए कि 5 जून को 6ः00 बजे से सागर को अनलॉक किया जाएगा इसके लिए कोरोना संक्रमण की रोकथाम एवं नियंत्रण के लिए हमें सजग एवं सक्रिय रहना होगा जिससे किसी भी स्थान पर पांच व्यक्तियों से अधिक की भीड़ एकत्र ना हो सके और बाजार को सुचारु रुप से संचालित किया जा सके जिससे कोरोना संक्रमण नहीं खेल पांच व्यक्तियों से अधिक की भीड़ एकत्र ना हो सके और बाजार को सुचारु रुप से संचालित किया जा सके । सभी  अधिकारी, व्यापारी, संघ ,धर्मगुरुओं ,स्वयंसेवी संस्थाओं, एवं गणमान्य नागरिकों से बैठक आयोजित कर उनके सुझाव ले।
उन्होंने कहा की समस्त दुकानदारों से एक शपथ पत्र ले जिसमें बगैर मास्क के सामान विक्रय नहीं करेंगे। उन्होंने कहा कि समस्त दुकानदार अपनी-अपनी दुकानों के सामने फिजिकल डिस्टेंस के अनुसार गोले तैयार करें ।दुकान के सामने पॉलिथीन रख लगाएं सैनिटाइजर रखें एवं मास्क  भी रखें । उन्होंने कहा कि समस्त दुकानदारों से यह भी सुनिश्चित करें कि 1 दिन दाये तरफ की दुकान खोली जाए और एक दिन बाएं तरफ की दुकान खोली जाए एक बार दो दिवस में रणनीति तैयार करें ।
उन्होंने कहा कि कोई भी जगह पर एक जगह ठेले वाले या अन्य फुटकर व्यापारी एकत्र ना हो इसके लिए भी कार्य योजना तैयार की जावे । कलेक्टर श्री सिंह ने निर्देश दिए कि  बैंकों , समस्त धार्मिक ,स्थानों निजी कार्यालयों, शासकीय कार्यालयों में भी इस प्रकार की कार योजना तैयार करें कि कहीं भी भीड़ एकत्र ना हो  । उन्होंने निर्देश दिए कि अनलॉक के समय यदि कहीं भी भीड़  एकत्र होती है तो इस पर तत्काल कार्रवाई करें इसके लिए उन्होंने कहा कि इसके लिए फ्लाइंग स्कॉट तैयार करें जिसमें पुलिस विभाग राजस्व विभाग नगर निगम विभाग की अधिकारी ने लगातार पेट्रोलिंग करेंगे।

अनलॉक के पूर्व समस्त हाई रिस्क वालों का शत-प्रतिशत वैक्सीनेशन कराएं
अनलॉक के पूर्व समस्त हाई रिस्क वालों का शत-प्रतिशत वैक्सीनेशन कराने के पश्चात ही उनको अपना कार्य करने दिया जाए । उक्त निर्देश कलेक्टर श्री दीपक सिंह ने समस्त अधिकारियों को दिए । कलेक्टर श्री दीपक सिंह ने निर्देश दिए कि 5 जून से सागर को अनलॉक नियमों के तहत किया जा रहा है। इसके पूर्व समस्त हाई रिस्क वाले व्यक्तियों का शत प्रतिशत वैक्सीनेशन कराना सुनिश्चित करें ।
उन्होंने कहा कि हाई रिस्क में उन व्यक्तियों को शामिल किया गया है जो कि सब्जी ,फल विक्रेता ,मंडी में काम करने वाले,मेडिकल स्टोर पर कार्य करने वाले, पेपर वितरकों,दूध विक्रेता ,किराना दुकान ,समस्त दुकानदार ,समस्त गाड़ी चलाने वाले व्यक्ति सहित अन्य व्यक्ति जोकि प्रतिदिन कार्य के कारण घर से बाहर रहते है उनका वैक्सीनेशन शत-प्रतिशत कराएं जिससे कोरोना संक्रमित होने से बचा जा सकेगा।
  कलेक्टर ने निर्देश दिए कि समस्त हाई रिस्क वाले व्यक्तियों की वैक्सीनेशन कराने के लिए प्रचार प्रसार किया जावे एवं उनको हर संभव तरीके से उनका वैक्सीनेशन कराया जाए ।
उन्होंने कहा कि 45 वर्ष से ऊपर वाले व्यक्तियों का भी वैक्सीनेशन शत प्रतिशत कराने के लिए कार योजना तैयार करें जिससे शीघ्र ही शत प्रतिशत वैक्सीनेशन किया जा सके। उन्होंने समस्त जिले वासियों से अपील की है कि सभी लोग वैक्सीनेशन कराएं। 

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें


वेबसाईट


क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक में अनलॉक पर चर्चा

क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी की बैठक में सागर सांसद राजबहादुर ने कहा कि कोरोना संक्रमण से निपटने के लिए आप सभी का सहयोग आवश्यक है क्योंकि जब हम ही गाइडलाइन का पालन करेंगे तभी संक्रमण की चेन टूट जाएगी। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन को मैं सेल्यूट करता हूं कि उन्होंने इतनी कठिन समय में कार्य कर संकट की घड़ी में कार्य करती होगी हम सब को सुरक्षित रखा। उन्होंने कहा कि कोई भी कार्य में बुराई निकालना आसान होता है किंतु अच्छा करना कठिन कार्य है इसलिए आप सभी लोग सोशल मीडिया पर पोस्ट करने के पहले अच्छे से सोच समझ ले ऐसा ना हो कि आपकी यह पोस्ट शहर में तनाव पैदा कर दे।
सागर विधायक शेलेन्द्र जैन ने कहा कि हमें दीर्घकालिक योजना बनाकर अनलॉक करने की दिशा में कार्य करना होगा। उन्होंने कहा कि जिला एवं पुलिस प्रशासन ने चुनौतीपूर्ण समय में जो चुनौती का सामना कर संक्रमण को रोका है उसके लिए मैं साधुवाद देता हूं उन्होंने कहा कि जल्दबाजी में कोई गलती ना हो जाए इसके लिए हमें धैर्य एवं संयम के साथ प्रशासन का सहयोग करना होगा उन्होंने कहा कि सागर का कोई व्यक्ति अब संक्रमित ना हो आप यह संक्रमण सहने की ताकत नहीं रह गई है।
उन्होंने कहा कि समस्त का ठेला बालों का पंजीयन किया जाए उन्होंने अस्थाई राशन परची बनाने का कार्य कोई कारण होगा इसलिए उन्होंने समस्त पात्र व्यक्तियों की आवेदन लेकर राशन कार्ड पोर्टल पर दर्ज करने का आह्वान किया। पुलिस अधीक्षक श्री अतुल सिंह ने कहा कि अनलॉक करने के बाद आप सभी को गंभीरता का परिचय देना होगा और गाइडलाइन का शत-प्रतिशत पालन हो यह भी ध्यान रखना होगा । 
कलेक्टर श्री दीपक सिंह ने कहा कि कोरोनावायरस संक्रमण अभी सागर से पूर्ण रुप से खत्म नहीं हुआ है हमें सावधान रहना होगा और इसके लिए हमें सबको मिलकर गाइडलाइन का पालन करना होगा।

नगर दंडाधिकारी श्री सी एल वर्मा ने कहा कि अनलॉक होने की स्थिति में समस्त दुकानदारों एवं सभी लोगों को कोविद गाइडलाइन का अक्षर से पालन करना होगा। उन्होंने कहा कि  सभी व्यापारी वर्ग  गाइडलाइन का पालन कराने के लिए अपनी दुकानों में व्यवस्था सुनिश्चित करा लें ।नगर निगम कमिश्नर ने विस्तार से अनलॉक करने के बारे में सभी वर्गों को बताया अनलॉक होने की पूर्व समस्त दुकानों मुख्य गेट पर एक बोर्ड लगाना होगा जिस पर आवश्यक दिशा निर्देश अंकित किए जाएंगे ।
दुकानों पर लगने वाली बड़ों के लिए अखिल भारतीय व्यापारी संघ द्वारा 50 निकेश गुप्ता द्वारा 50 गुरु सिंह सभा द्वारा 50 रोटरी क्लब द्वारा 50 सर्राफा व्यापारी संघ द्वारा 50 भारतीय जैन मिलन समाज द्वारा 50 सिंधी समाज द्वारा 101 एवं व्यापारी संघ द्वारा संपूर्णसिविल लाइन  की दुकानों में बोर्ड लगाने की सहमति प्रदान की गई।

ये रहे मौजूद
इस अवसर पर मुकेश जैन ,सुरेंद्र जैन,नरेन्द्र पाल सिंह दुग्गल,परमिंदर सिंह दुग्गल,अंकलेश्वर दुबे,निकेश गुप्पा,पुलिस अधीक्षक  अतुल सिंह,अपर कलेक्टर अकिलेष जैन,नगर निगम कमिश्नर  आर पी अहिरवार, विक्रम सिंह,  सी एल वर्मा , पवन वरिया,श्री पी के खरे सहित अन्य जनप्रीतिनिधि अधिकारी मौजूद थे।

अनलॉक करने के लिए कलेक्टर ने किया नगर भ्रमण

कोरोना कर्फ्यू को अनलॉक करने के लिए कलेक्टर श्री दीपक सिंह ने नगर निगम कमिश्नर श्री आर पी अहिरवार सिटी मजिस्ट्रेट श्री सी एल वर्मा के साथ आवश्यक व्यवस्थाएं देखी ।
इस अवसर पर नगर दंडाधिकारी श्री सीएल वर्मा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री विक्रम सिंह कुशवाहा, नगर निगम उपायुक्त डॉ कमल खर,े  सी एस पी श्री  अमित  सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।
  कलेक्टर श्री दीपक सिंह ने 5 जून की प्रातः से होने वाली अनलॉक के मद्देनजर आज नगर निगम कमिश्नर श्री आर पी अहिरवार एवं अन्य अधिकारियों के साथ नगर का जायजा लिया। उन्होंने भीतर बाजार, नया बाजार, सब्जी मंडी, बड़ा बाजार, तीन बत्ती चौराहा, राधा तिराहा, गोपालगंज बस स्टैंड, परकोटा, सिविल लाइन अन्य जगह का निरीक्षण किया ।
निरीक्षण के दौरान नगर निगम कमिश्नर श्री अहिरवार ने बताया कि 5 तारीख से होने वाले लाभ के लिए दाएं तरफ की दुकान है एवं बाएं तरफ की दुकान खोलने की व्यवस्था की जा सकती है। उन्होंने बताया कि समस्त  दुकानों के सामने 2 मीटर की दूरी पर फिजिकल डिस्टेंस के गोले लगाए जाएंगे उन्होंने बताया कि इस समय से दुकानदारों से शपथ पत्र भी लिया जाएगा कि वह बगैर मास्क के ग्राहकों को अपना सामान नहीं भेजेंगे ।
कलेक्टर श्री दीपक सिंह ने नगर भ्रमण के दौरान बताया कि अनलॉक होने की स्थिति में सभी लोग को कोविद गाइड लाइन का अक्षरशः  पालन करेंगे जिससे संक्रमण को रोका जा सके और सागर संक्रमण मुक्त रह सके।
      
---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें


SAGAR: जिला अस्पताल में 10 दिन में तैयार हो जाएगा ऑक्सीजन प्लांट , 100 बिस्तरों को रोज मिलेगी ऑक्सीजन

Archive