दानवीर , सागर विवि के संस्थापक डॉ हरि सिंह गौर की जयंती,26 नवम्बर ।

शनिवार, 5 जून 2021

कांग्रेस ने विश्व पर्यावरण दिवस पर वृक्षारोपण कर " पेड़ लगाओ जीवन बचाओ " कार्यक्रम का किया आयोजन ★ बक्सवाहा के वृक्षों की कटाई तत्काल रोकने की उठाई मांग

कांग्रेस ने विश्व पर्यावरण दिवस पर वृक्षारोपण कर " पेड़ लगाओ जीवन बचाओ "  कार्यक्रम का किया आयोजन

★ बक्सवाहा के वृक्षों की कटाई तत्काल रोकने की उठाई मांग 

सागर ।  विश्व पर्यावरण दिवस पर ब्लॉक कांग्रेस कमेटी मकरोनिया के तत्वाधान में म.प्र. कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष एवं पूर्व मंत्री  सुरेन्द्र चौधरी के मुख्य आतिथ्य में ब्लॉक मुख्यालय पर वृक्षारोपण कर " पेड़ लगाओ जीवन बचाओ " कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जहाँ कांग्रेसजनों ने वृक्षारोपण करते हुए  बक्सवाहा के वृक्षों की कटाई तत्काल रोकने की पुरजोर माँग उठाई। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए म.प्र. कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष एवं पूर्व मंत्री श्री सुरेन्द्र चौधरी ने कहा कि बुंदेलखंड के छतरपुर जिला अन्तर्गत बक्सवाहा के जंगल को  एक निजी कंपनी को सौंपे जाने की तैयारी चल रही हैं।

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें


वेबसाईट


 उन्होंने कहा कि जहाँ एक ओर संपूर्ण देश कोरोना महामारी के कारण ऑक्सीजन की कमी से जूझ रहा है। वहीं दूसरी ओर वृक्षों के काटने से मानव जीवन को खतरा उत्पन्न हो जावेगा साथ ही  प्राकृतिक आवास नष्ट होने से न केवल  वन्य प्राणी  और पशुओं का अस्तित्व भी खतरे में आ जाएगा तथा इन वनों पर आश्रित होकर अपनी आजीविका चलाने वालो पर भी जीवन यापन का भी संकट खड़ा हो जाएगा। आज विश्व पर्यावरण दिवस पर हमारी प्र देश सरकार से मांग है की उक्त वृक्षों की कटाई तत्काल रोकी जाए। कार्यक्रम में ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष देवेन्द्र कुर्मी, प्रदेश कांग्रेस के सचिव राकेश राय, युवा कांग्रेस के पूर्व जिला अध्यक्ष अशरफ खान आदि ने विचार व्यक्त किये। कार्यक्रम में मुख्य रूप से प्रीतेश तिवारी, मुल्ले चौधरी, गणेश पटेल, संजय रोहिदास, रोहित वर्मा,  पवन लारिया, निर्वाण सिंह ठाकुर, दुर्गेश अहिरवार, केशव चौधरी, कल्याण सिंह, जानू तिवारी आदि कांग्रेस जन मौजूद थे।


---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive