SAGAR : 8000 से अधिक व्यक्तियों ने कोरोना से जीती जंग ,आत्मबल और मनोबल बनाए रखें

मंगलवार, 1 जून 2021

टाटा कम्पनी के पाईप लाईन बिछाने के काम मे देरी और गुणवत्ता को लेकर सांसद नाराज ★ सांसद -विधायक ने की निर्माण कार्यो की समीक्षा, अब हर हफ्ते मिलेगी प्रोजेक्ट की प्रगति की रिपोर्ट

 टाटा कम्पनी के पाईप लाईन बिछाने के काम मे देरी और गुणवत्ता को लेकर सांसद नाराज
★ सांसद -विधायक ने की निर्माण कार्यो की समीक्षा, अब हर हफ्ते मिलेगी प्रोजेक्ट की  प्रगति की रिपोर्ट

साग़र।  सागर सांसद राजबहादुरंिसंह,  विधायक शैलेन्द्र जैन ने निगमायुक्त  आर.पी.अहिरवार की उपस्थिति में नगर निगम में सीवरेज प्रोजेक्ट, अमृत योजना के अंतर्गत 24 घंटे पेयजल सप्लाई लाईन एवं आवास योजना के अंतर्गत मेनपानी, कनेरादेव, किषोर न्यायालय के पास किये जा आवास निर्माण एवं डी.डी.कामपलेक्स निर्माण कार्यो की समीक्षा करते हुये निर्देष दिये है कि टाटा कंपनी एवं सीवरेज अंतर्गत खोदी गई रोड़ो का 10 जून तक रिस्टोरेषन का कार्य पूर्ण किया जाय तभी उसके बाद ही अन्य कार्य किये जाय क्योंकि वर्षा ऋतु समीप है ऐसे में इस खुदाई कार्य से मलवा नालियों में पड़ा हुआ है तथा रोड पर भी कीचड़ हो जायेगी जिससे आमजन को आने जाने में काफी असुविधा होगी। जिसको देखते हुये टाटा कंपनी एवं सीवरेज लाईन बिछाने वाली एंजेसी द्वारा रिस्टोरेषन के काम को प्राथमिकता से कराया जाय।
बैठक में सांसद श्री सिंह एवं विधायक श्री जैन ने आवास योजना के अंतर्गत कनेरादेव, मेनपानी और किषोर न्यायालय के पास बन रहे आवास निर्माण कार्यो की समीक्षा करते हुये कहा कि इन निर्माण कार्यो की गति धीमी होने एवं पानी, बिजली, सीवरेज आदि के काम शेष होने के कारण जनता को इनका लाभ नहीं मिल पा रहा है इसलिये इन कामों में तेजी लायी जाय पं.दीनदयाल काम्पलेक्स निर्माण कार्य समीक्षा करते हुये कहा कि इसकी मार्केटिंग अधिक से अधिक की जाय ताकि लोगों में इसके प्रति रूझान बढ़े क्योंकि यह शहर के मध्य में एक अच्छा प्रोजेक्ट है इसके निर्माण में अगर कुछ आर्थिक कमी हो तो उसे भी हल किया जाय ताकि इसका कार्य तेजी से शुरू हो सकें साथ ही इन प्रोजेक्टों की कार्य प्रगति की साप्ताहिक रिपोर्ट.सांसद,.विधायक एवं निगमायुक्त को दी जाये।
उन्होने अमृत योजना के अंतर्गत शहर में चल रहे सीवरेज प्रोजेक्ट के अंतर्गत शहर में किये जा रहे कार्यो को उन्होने जनवरी 2022 तक पूर्ण कराने के निर्देष दिये इसके लिये उन्होने दिन-रात काम लगाकर प्रोजेक्ट को पूर्ण करने हेतु कहा है ताकि समय सीमा के पूर्व प्रोजेक्ट का कार्य पूर्ण हो सकें।

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें


वेबसाईट

टाटा कंपनी द्वारा शहर एवं मकरोनियाॅ में बिछायी जा रही पाईप लाईन की समीक्षा करते हुये सांसद  राजबहाुदरसिंह ने कहा कि कार्य में बहुत विलंब हो रहा है और उसकी गुणवत्ता के बारे में नाराजगी व्यक्त करते हुये कहा कि कार्य में तेजी के साथ गुणवत्ता का पूरा ध्यान रखें और जिन स्थानों पर पाईप लाईन डालकर रिस्टोरेषन का कार्य किया जाना है उसको पहिले किया जाय साथ ही नाला एवं नालियों में जो मलवा डला हुआ है उसे साफ कराया जाय जिससे बारिष के समय में आमजन को कोई भी असुविधा न हो। इसी प्रकार रोड को जे.सी.बी.के स्थान पर रोड कटर से काटे जाने के निर्देष दिये ताकि पूरी रोड़ क्षतिग्रस्त न हो सकें। उन्होने राजघाट बांध पर एवं विष्वविद्यालय पहाड़ी पर बन रहे बी.पी.टेंक का कार्य शीघ्र पूर्ण किया जाय तथा टाटा कंपनी द्वारा जो पम्प मंगाये गये है उन्हें 3 राॅवाटर पर एवं 3 पम्प क्लीयर वाटर पर रखे जाय जिससे पेयजल सप्लायी में उपयोग किया जा सकें इसके अलावा कंपनी द्वारा जो कार्य किये जा रहे है उनकी साप्ताहिक रिपोर्ट सांसद,. विधायक एवं निगमायुक्त को आवष्यक रूप से दी जाय।
बैठक में यह भी निर्देष दिये कि शीघ्र ही टाटा प्रोजेक्ट सांसद, विधायद्वारा पृथक से समीक्षा की जायेगी इसलिये बैठक में संबधित अधिकारी पूर्ण जानकारी के साथ उपस्थित होवे।
बैठक में कार्यपालनयंत्री  लखनलाल साहू,  विजय दुबे,  पूरनलाल अहिरवार, प्र.कार्यपालन  सुधीर मिश्रा, सहायक यंत्री  संजय तिवारी, उपयंत्री रामाधार तिवारी, राजसिंह राजपूत, महादेव सोनी, कंसटल्टेंट  अनुराग सोनी,अर्बन डेवलव्पमेंट के अधिकारी  सुभाष पारे, सीवरेज प्रोजेक्ट मैनेजर विजय कट्म्बार , गौरव राजपूत ,सहित अन्य अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।
 ---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें


SAGAR: जिला अस्पताल में 10 दिन में तैयार हो जाएगा ऑक्सीजन प्लांट , 100 बिस्तरों को रोज मिलेगी ऑक्सीजन

Archive