SAGAR : 8000 से अधिक व्यक्तियों ने कोरोना से जीती जंग ,आत्मबल और मनोबल बनाए रखें

रविवार, 30 मई 2021

सप्ताहिक राशिफल ' 31 मई से 6 जून 2021 तक ★ पंडित अनिल पांडेय

सप्ताहिक  राशिफल ' 31 मई से 6 जून 2021 तक
★ पंडित अनिल पांडेय

शक संवत 1943 विक्रम संवत 2078  ज्येष्ठ कृष्ण पक्ष की पंचमी से ज्येष्ठ कृष्ण पक्ष की  एकादशी तक का यह  सप्ताहिक राशिफल है ।
मैंने पहले आपको बताया है कि मेरे साप्ताहिक राशिफल लग्न राशि पर आधारित होते हैं । यह राशिफल भी लग्न राशि पर आधारित है। आपको लग्न राशि अगर ज्ञात नहीं है तो आप मेरे मोबाइल नंबर पर 7566503333 परअपना जन्म दिनांक समय एवं स्थान बता कर पूछ सकते हैं ।
मैं जानता हूं कि आपके जीवन में समय का बहुत बड़ा महत्व है । मैंने इसीलिए इस राशिफल में आपको उपयुक्त और  अनुपयुक्त समय की जानकारी देने का प्रयास किया है ।  जिससे आप उपयुक्त समय का लाभ उठाते हुए जीवन में सफलताएं अर्जित करें।
 अच्छे एवं बुरे समय के अलावा व्यक्ति को खतरों से भी निपटना पड़ता है । सप्ताह के इन हानिकारक खतरों से निपटने के लिए मैंने इस राशिफल में विभिन्न छोटे-छोटे उपाय बताएं हैं जिससे आप खराब समय का एवं खतरों का सामना आराम से कर सकें। मैं आपसे यही कहना चाहूंगा कि परिश्रम सफलता का मूल मंत्र है ।अच्छा समय उसमें उत्प्रेरक का कार्य करता है।
आपसे मेरा निवेदन है कि आप राशिफल से मार्गदर्शन लेकर परिश्रम करते हुए सफल हों तथा कमेंट बॉक्स में कमेंट  कर के मुझे  बताएं कि यह राशिफल आपके जीवन में कितनी सफलता ला रहा है। 
चंद्र ग्रहण के ऊपर मैंने एक वीडियो बनाया है जिसका लिंक डिस्क्रिप्शन बॉक्स में दिया हुआ है।
 आपको अन्य कोई परेशानी है तो आप whatsapp मोबाइल क्रमांक   7566503333 पर लिखकर पूछ सकते हैं।

मेष राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल -
मेष राशि के जातक इस सप्ताह सभी पर भारी रहेंगे । कार्यालय में उनका सिक्का चलेगा ।अधिकारी उनके विरोध में रहते हुए भी उनका कुछ नहीं बिगाड़ पाएंगे । 4 और 5 तारीख को छोड़कर पूरे सप्ताह आपका अच्छा है परंतु 31 मई एवं 6 जून विशेष रुप से बहुत लाभकारी हैं । इस वर्ष आपके यहां पर वैवाहिक कार्यक्रम हो सकते हैं । अगर आपकी शादी नहीं हुई है तो प्रयास करें हो सकती है। छात्र-छात्राओं की पढ़ाई उत्तम चलेगी बच्चों से आपको सुख मिलेगा वाहन चलाने में सावधानी बरतें आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह काले कुत्ते को रोटी खिलाएं। सप्ताह का शुभ दिन सोमवार और रविवार। सप्ताह का शुभ रत्न पुखराज , आपके लग्न का रत्न मूंगा । रत्न पहनने के पहले टेस्ट अवश्य करें ।

वृष राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल।
वृष राशि के जातकों का भाग्य इस सप्ताह उनका बहुत साथ देगा । धन की काफी आवक हो सकती है परंतु वेतन से नहीं होगी । धन किसी और रास्ते से आएगा। शारीरिक कष्ट दूर होने का योग है ।  बच्चों को कष्ट हो सकता है। 6 तारीख को छोड़कर इस सप्ताह के सभी दिन  अच्छे हैं । 1 ,2 और 3 तारीख बहुत अच्छी है। आपको चाहिए कि बच्चों के कष्ट दूर करने के लिए राहु के शांति का उपाय करवाएं । इस सप्ताह का शुभ दिन बुधवार ।सप्ताह का रत्न पुखराज । आपका राशि रत्न हीरा । पहनने के पहले उसे टेस्ट अवश्य करवाएं ।

मिथुन राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल।
इस सप्ताह आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा । शत्रुओं को अगर आप चाहेंगे तो परास्त कर सकेंगे । अविवाहित जातकों के विवाह तय होने का योग है परंतु बाधाएं बहुत आएंगी । वाहन चलाने में सावधानी बरतें। 31 तारीख को छोड़कर हम सभी दिन अच्छे हैं ।4 और 5 मई अत्यंत लाभदायक है । आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह शनिवार को शनिदेव के मंदिर में जाकर शनिदेव की पूजा करें तथा किसी गरीब को  दान दें। सप्ताह का शुभ दिन शुक्रवार ।सप्ताह का रत्न माणिक्य ।आपके लग्न का रत्न पन्ना । रत्न पहनने के पहले उसे टेस्ट अवश्य करें।

कर्क राशि के जातकों  का साप्ताहिक राशिफल 
इस सप्ताह आपके पास धन आने का अच्छा योग है । सप्ताह का प्रारंभ के दिन और अंतिम दिन   बहुत लाभकारी हैं । शत्रुओं को आप इस सप्ताह परास्त कर सकेंगे आपकी कुंडली  के गोचर में शत्रुहन्ता  योग बन रहा है । आपको किसी नए कार्य में अपना धन नहीं लगाना चाहिए । आपके जीवनसाथी के स्वास्थ्य ठीक रहेगा । इस वर्ष आपका धन किसी बड़े कार्य में व्यय होगा । एक दो और 3 जून नए कार्य को करने के लिए कम लाभकारी हैं। आपको चाहिए कि आप मंगलवार का व्रत रखें तथा मंगलवार को हनुमान जी के मंदिर में जाकर हनुमान चालीसा का जाप करें ।सप्ताह का शुभ दिन सोमवार । इस सप्ताह का रत्न माणिक्य । आपका लग्न मोती । रत्न पहनने के पहले उसे टेस्ट अवश्य करें।

सिंह राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल
सिंह राशि के जातक जिनकी शादी अभी नहीं हुई है उनके लिए  यह  सप्ताह अच्छा है । इस वर्ष आपकी शादी होने का बहुत अच्छा योग चल रहा है । आपको चाहिए कि आप इसके लिए प्रयास करें । कार्यालय में आपका वाद विवाद हो सकता है ।उसको बचाने का प्रयास करें । सुनी सुनाई बातों पर आंख मूंद कर यकीन न करें । विद्यार्थियों को नए अवसर प्राप्त होंगे । सप्ताह के आरंभ में थोड़ी परेशानी है ,परंतु सप्ताह का मध्य और सप्ताह का अंत बहुत अच्छा है । प्रेम संबंधों में प्रगाढ़ता आएगी । आपका और आपके जीवन साथी का स्वास्थ्य ठीक रहना चाहिए । आपको चाहिए कि आप शनिवार के दिन व्रत रखें तथा  दक्षिण मुखी हनुमान जी के मंदिर में जाकर कम से कम 3 बार हनुमान चालीसा का जाप करें ।  सप्ताह का शुभ दिन गुरुवार । सप्ताह का रत्न पुखराज । आपके लग्न का रत्न माणिक्य । रत्न पहनने के पहले उसे टेस्ट अवश्य करें ।

कन्या राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल
कन्या राशि के जातक शासकीय नौकरी में है उनके लिए यह सप्ताह बहुत अच्छा है । कार्यालय में उनकी अच्छी चलेगी परंतु वाद-विवाद से बचें। इस सप्ताह का भाग्य साधारण है। प्रकृति से जुड़कर आप अपने आपको अच्छा महसूस करेंगे। परिवार के साथ समय बिताने का प्रयास करें । आर्थिक मामलों में समय अनुकूल है। 4 और 5 तारीख आपके लिए बहुत अनुकूल है। आपको चाहिए कि अपने विशेष मामलों में 4 और 5 जून को ही निर्णय लें। पिताजी के स्वास्थ्य के लिए और अपनी नौकरी के लिए आपको चाहिए कि आप मंगलवार का व्रत करें तथा हनुमान जी के मंदिर में जाकर हनुमान चालीसा का 3 बार पाठ करें । सप्ताह का शुभ दिन शुक्रवार । सप्ताह का शुभ रत्न मूंगा । आपका लग्न रत्न पन्ना। रत्न पहनने के पहले उसे टेस्ट अवश्य करें।

तुला राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल
धन संबंधी मामलों में यह सप्ताह ठीक रहेगा । आप तरक्की के रास्ते आगे बढ़ेंगे ।जनता में आपका मान सम्मान बढ़ेगा ।बच्चों से आपको सुख मिलेगा।  यात्रा में दुर्घटनाओं से सावधान रहें । वाहन से सावधान रहें ।भाग्य इस सप्ताह आपका साथ देगा । 4 और 5 तारीख को छोड़कर पूरा सप्ताह आपको लाभकारी है । 31 तारीख और 6 तारीख आपके लिए विशेष रूप से अनुकूल है ।शेयर इत्यादि में धन लगाने के लिए विशेषज्ञों से राय लेकर 31 तारीख या 6 तारीख को धन लगाएं लाभ होगा। आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह काले कुत्ते को रोटी खिलाएं । सप्ताह का रत्न मूंगा ।आपका लग्न रत्न  हीरा । सप्ताह का शुभ दिन शनिवार । रत्न पहनने के पहले उसे टेस्ट अवश्य करें।

वृश्चिक राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल
इस सप्ताह कार्यक्षेत्र में  आपका मान-सम्मान बढ़ेगा। व्यवसाय संबंधी यात्राओं में सफलता मिलने का कम योग है। आपके जीवनसाथी का स्वास्थ्य नरम गरम रहेगा। जनता में आपका मान सम्मान बढ़ेगा ।भाग्य आपका साथ देगा ।बच्चों से सुख प्राप्त होगा ।छात्रों की पढ़ाई अच्छी चलेगी । माता-पिता का स्वास्थ्य ठीक रहेगा ।खर्चे बढ़ेंगे। कुछ जातकों का स्थानांतरण भी हो सकता है । 6 जून को छोड़कर पूरा सप्ताह आपके लिए अच्छा है ।  एक दो और तीन जून आपके लिए विशेष रूप से लाभदायक है । आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह अपने माता पिता से आशीर्वाद ले कर के ही कोई कार्य प्रारंभ करें।  प्रतिदिन घर से निकलने के पहले माता पिता से आशीर्वाद प्राप्त करें । सप्ताह का शुभ दिन मंगलवार । सप्ताह का रत्न माणिक्य । आपका लग्न रत्न मूंगा । रत्न पहनने के पहले उसे टेस्ट अवश्य करें।

धनु राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल
जिन जातकों का विवाह नहीं हुआ है उनके लिए यह सप्ताह बहुत अच्छा है । प्रयास करें सफलता निश्चित है। आपके समस्त शत्रु आप से परास्त हो सकते हैं । भाग्य आपका अच्छा साथ देगा । धन आने का अच्छा योग है । यह पूरा सप्ताह आपके लिए लाभदायक है ।4 और 5 जून आपको रिस्क वाले कार्य करने के लिए बहुत अनुकूल है । 31 मई , 1 ,2 और 3 जून को आपका स्वभाव थोड़ा चिड़चिड़ा हो सकता है। आपको चाहिए कि इस सप्ताह आप घर की बनी पहली रोटी गौ माता को खिलाएं । इस सप्ताह का शुभ दिन बृहस्पतिवार ।आपका इस सप्ताह का रत्न पुखराज । आपका  लग्न रत्न पुखराज । रत्न पहनने के पहले उसे टेस्ट अवश्य करें।

मकर राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल
मकर राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह बहुत अच्छा है विशेषकर 31 मई और 6 जून। इस सप्ताह आप आत्मविश्वास से परिपूर्ण रहेंगे । कारोबार की स्थिति सुधरेगी । बच्चों की पढ़ाई कम ठीक  चलेगी । गुप्त शत्रु पैदा हो सकते हैं । किसी पुराने मित्र से मुलाकात हो सकती है । सेहत और धन संबंधी मामलों के लिए सप्ताह अनुकूल है । इस सप्ताह आप गणेश जी की उपासना करें । सप्ताह का शुभ दिन शनिवार । सप्ताह का रत्न पुखराज ।आपका  लग्न रत्न नीलम । रत्न धारण करने के पहले उसे टेस्ट अवश्य करें।

कुंभ राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल
यह पूरा सप्ताह आपका अच्छा है ।सामाजिक कार्यों में आपको सफलता प्राप्त होगी ।भाषा का उपयोग सावधानी से करें ।आपके समस्त शत्रु इस सप्ताह परास्त हो सकते हैं । खान-पान का ध्यान रखें अन्यथा स्वास्थ्य खराब हो सकता है । 31 मई को रिस्क वाले कार्य न करें । 1 ,2 और 3 जून आपके लिए विशेष रूप से लाभकारी हैं। 4 और 5 जून को धन आ सकता है । आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह पंछियों को दाना दें। सप्ताह का शुभ दिन बुधवार । आपका सप्ताह का रत्न माणिक्य । आपका लग्न रत्न नीलम । रत्न पहनने के पहले उसे टेस्ट अवश्य करें।

मीन राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल
मीन राशि के जातकों के लिए इस सप्ताह धन वृद्धि के शुभ संयोग बनेंगे यात्राओं से आपको लाभ प्राप्त हो सकता है बच्चों से आपको सुख प्राप्त होगा छात्रों की पढ़ाई अच्छी चलेगी। आपका भाग्य सप्ताह साथ देगा । भगवान की मदद तो आपको मिलेगी। 1 ,2 और 3 तारीख को रिस्क वाले कार्यों से बचें। 4 और 5 जून आपके लिए विशेष रूप से लाभदायक है। आप का शुभ दिन मंगलवार । आपका इस सप्ताह का रत्न मूंगा । आपका  लग्न का रत्न पुखराज । रत्न पहनने के पहले टेस्ट अवश्य करें।

इस सप्ताह मंगल 1 तारीख को मिथुन से कर्क राशि में जा रहा है । मिथुन राशि मंगल ग्रह की शत्रु राशि तथा कर्क राशि में मंगल नीच का होता है। मंगल मकर राशि में उच्च का होता है तथा वर्तमान में  शनि मकर राशि में ही बैठा है । जिसके कारण उसकी सीधी दृष्टि मंगल पर पड़ेगी । और नीच भंग राज योग बनेगा।  अतः यह सभी राशि वालों के लिए अच्छा रहेगा।
इसी प्रकार बुद्ध वक्री होकर वृष राशि में पहुंचेगा जो कि उसकी मित्र राशि है ।परंतु वक्री होने के कारण बुद्ध कोई अच्छे प्रभाव नहीं दे पाएगा।
मां शारदा से हमारी प्रार्थना है कि आप सभी स्वस्थ सुखी एवं संपन्न रहें।


जय मां शारदा।


यूट्यूब लिंक https://youtu.be/Q-3IYFLwZ8s

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें


SAGAR: जिला अस्पताल में 10 दिन में तैयार हो जाएगा ऑक्सीजन प्लांट , 100 बिस्तरों को रोज मिलेगी ऑक्सीजन

Archive