बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

MP: " मुझसे शादी करोगी " : ई-रिक्शा पर होर्डिंग लगाकर दुल्हन खोज रहा युवक : नही है जाति बंधन

MP: " मुझसे शादी करोगी " : ई-रिक्शा पर होर्डिंग लगाकर दुल्हन खोज रहा युवक : नही है जाति बंधन 

तीनबत्ती न्यूज : 17 फरवरी, 2024
 दमोह : आम तौर पर शादी के लिए लड़का–लड़की खोजने के तरीको में  मैरिज ब्यूरो  सोशल साइट्स  और सामाजिक स्तर पर शादी संबंधी ग्रुप और नाते रिश्तेदार तो है । लेकिन इस सबके बावजूद मध्यप्रदेश के दमोह के एक युवक अपने लिए अनोखे अंदाज में दुल्हनिया खोज रहा है। युवक अपने  ई रिक्शा पर एक होर्डिंग वैवाहिक जानकारी और फोटो के साथ लगाए हुए है । उसका यान अनोखा अंदाज तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल भी हो रहा है। युवक ने जाती बंधन नहीं होने तक का जिक्र किया है। हालांकि, अभी उसकी तलाश पूरी नहीं हुई और यह युवक शहर में चर्चा का विषय बन गया है।
________________

देखे : videoई-रिक्शा पर होर्डिंग लगाकर दुल्हन खोज रहा युवक : नही है जाति बंधन 


_____________

रिश्ता नही आ रहा था युवक को

दमोह के बजरिया तीन निवासी युवक दीपेंद्र राठौर ने बताया कि उसकी उम्र 30 साल हो गई है, कोई रिश्ता नहीं आ रहा है। इसलिए वह चाहता है कि उसके भाई-बहन की तरह उसकी भी शादी हो जाए। उसने अपने ई-रिक्शा पर जो वैवाहिक परिचय का फ्लैक्स लगाया है, उसमें एक विशेष बात लिखी है, जिसमें उसने बताया है कि जाति और धर्म का भी कोई बंधन नहीं है। किसी भी जाति, धर्म की युवती उसके पास विवाह का प्रस्ताव लेकर आ सकती है या उसके परिवार के लोग आ सकते हैं। 


दीपेंद्र ने  बताया कि फ्लैक्स लगाकर युवती खोजने की इस पहल में उसके माता-पिता की भी सहमति है। मेरे पिता शासकीय सेवा से रिटायर हो चुके हैं और माता-पिता दोनों पूजा पाठ में व्यस्त रहते हैं। इसलिए उनके पास युवती खोजने का समय नहीं है और इसलिए मुझे ऐसा करना पड़ रहा है। उसने बताया कि फिलहाल वह स्वयं का ई-रिक्शा चलाता है और अपने परिवार का भरण-पोषण करता है।


खुश रखेगा दुल्हन को

उसका कहना है कि जो भी युवती उसकी जीवन संगिनी बनेगी, वह हमेशा खुश रखेगा। दीपेंद्र ने बताया कि वह घर में सबसे छोटा है। उसके बड़े भाई और बहन की शादी हो चुकी है। युवक पढ़ा-लिखा है और आईटीआई पास है, इसलिए उसे उम्मीद है कि उसकी तलाश जल्द ही पूरी हो जाएगी।

____________
देखे : सागर में  सत्ताधारी दल बीजेपी ने किया पुलिस की कार्यप्रणाली के खिलाफ प्रदर्शन

__________

Shaadi.com पर मांगे थे रुपए, पता किया तो लड़की ही नहीं थी

दीपेंद्र ने बताया, 'करीब डेढ़ साल पहले मैंने फेसबुक पर मिले एक वैवाहिक बेवसाइट के फोन नंबर पर भी संपर्क किया था। कहा गया कि छह रुपए फीस लगेगी। दमोह की ही युवती से रिश्ता कर दिया जाएगा। जब युवती के बारे में जानकारी चाहिए तो बेवसाइट वालों ने बताया कि वह दमोह शहर के लाडनबाग क्षेत्र में रहती है।मैंने जब लाडनबाग में जाकर पता किया तो उस नाम की कोई युवती नहीं मिली। इसके बाद मैंने सोचा कि अब खुद अपने स्तर पर युवती की तलाश करूंगा।


___________
____________________________



एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



इंस्टाग्राम

यूट्यूब लिंक



______________________________



Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive