बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

डाॅ. सतनाम सिंह को वरिष्ठ नागरिक सम्मान : मायूस सागरी होंगें सरस्वती सम्मान से सम्मानित▪️ श्री सरस्वती पुस्तकालय एवं वाचनालय टस्ट का मना 121वां स्थापना दिवस

डाॅ. सतनाम सिंह को वरिष्ठ नागरिक सम्मान : मायूस सागरी होंगें सरस्वती सम्मान से सम्मानित

▪️ श्री सरस्वती पुस्तकालय एवं वाचनालय टस्ट का मना 121वां स्थापना दिवस

तीनबत्ती न्यूज : 14 फरवरी,2024
सागर : बसंत पंचमी के अवसर पर षहर के प्रसिद्ध श्री सरस्वती पुस्तकालय एवं वाचनालय ट्रस्ट ने अपना 121 वां स्थापना दिवस अनूठे तरीके से मनाया।
इस वर्ष शहर के वरिश्ठ नागरिक सम्मान की श्रख्ंला प्रारंभ करते हुये प्रसिद्ध चिकित्सक डाॅ. सतनाम सिंह को सम्मानित किया गया। पूर्व परंपरा अनुसार इस वर्श का सरस्वती सम्मान प्रसिद्ध साहित्यकार मायूस सागरी बंडा को देने की भी घोशण की  गई । विदित हो कि इस सम्मान के तहत 01 लाख नगद एवं प्रषस्ति पत्र दिया जाता है।
स्थापना दिवस एवं वरिष्ठ नागरिक सम्मान को संबोधित करते हुए ट्रस्ट
 के अध्यक्ष के के सिलाकारी ने अपने उदबोधन में चिकित्सक के संदर्भ में अपनी बात रखी, रामायण  काल के बैध सुश्रत एवं हनुमान जी के संवाद का उल्लेख किया । श्री सिलाकारी ने डाॅ सतनाम सिंह जी के धर्मपरायण चिकित्सा के संस्मण सुनाये। संस्था के सचिव शुकदेव प्रसाद तिवारी ने संस्था की प्रगति का प्रतिवेदन प्रस्तुत किया।


 श्री तिवारी ने ट्रस्ट द्वारा निकाली जा रही साहित्य सरस्वती पत्रिका  को साहित्यकारों के लिए किये जा रहे कार्य के बारे मे जानकारी दी। वरिश्ठ चिकित्सक डाॅ सतनाम सिंह जी के संदर्भ उन्होंने कहा की चिकित्सक भगवान का दुसरा रूप होता है वह ईष्वर के बाद लोगों को जीवन देता है। उन्होंने कहा की डाॅ सतनाम सिंह अपनी सह्दयता सहजता के कारण देवतुल्य हो गये है । । सरस्वती वाचनालय ट्रस्ट प्रतिवर्श जिले के एक साहित्यकार के लिए सरस्वती सम्मान एवं 1 लाख रूपये की नगद राषि प्रदान करता है । इस संदर्भ मंे पुरस्कार समिति के अध्यक्ष एवं ट्रस्ट के वरिश्ठ सदस्य डाॅ सुरेश आचार्य ने बताया कि इस बार का साहित्य सरस्वती सम्मान बंडा के साहित्यकार मायूस सागरी के लिए प्रदान किया जाएगा। आज स्थापना दिवस के अवसर पर नाम की घोशण की गयी। आगामी कार्यक्रम में मायूस सागरी को सम्मान किया जाएगा। 


डाॅ सुरेष आचार्य ने लोगों बसंत पंचमी की बधाई दी । उन्होंने कहां की डाॅ अच्छे चिकित्सक, अच्छे समाजसेवी होने के साथ अच्छे मनुश्य है यह दुलर्भ है । इस अवसर पर षहर के गणमान्य लोगों ने अपने विचार रखे वरिश्ठ पत्रकार हरी चौबे ने अपनी मा की बीमारी के दौरान डाॅ सतनाम सिंह जी की सहृदयता का किस्सा सुनाया। 
अध्यक्ष्ता पं. जे पी पाण्डे ने की एवं आभार उपाध्यक्ष जी एल छत्रसाल ने माना। कार्यक्रम की षुरूआत में संस्कृत महाविद्यालय के आचार्य श्री ज्वाला प्रसाद जी द्वारा विधिवत  सरस्वती पूजन किया। 

ये रहे मोजूद
इस अवसर पर संस्था के कोशाध्यक्ष आर एस यादव, उपाध्यक्ष जीएल छत्रसाल, जितेन्द्र सिंह चावला, डाॅ. लक्ष्मी पाण्डे, आर के तिवारी, डाॅ. गजाधर सागर, लक्ष्मी नारायण चैरसिया, डाॅ. एस आर श्रीवास्तव, संतोश श्रीवास्तव, पूरन सिंह राजपूत, षैलेन्द्र ठाकुर पार्शद , नलिन जैन,ऋशभ समैया, एम. षरीफ, पुश्पेन्द्र दुबे, डाॅ. नलिन जैन, श्रीमती निर्मला भूरिया, ज्वाला प्रसाद रिछारिया, काषीराम प्रजापति, डी एन चैबे, राजू चैबे, रमेष सैनी, सौरभ बाल्मिकि सहित षहर के गणमान्य नागरिक मौजूद रहे।

___________
____________________________



एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



इंस्टाग्राम

यूट्यूब लिंक



______________________________




Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive