बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

सोशल मीडिया की गति तेज : सोशल मीडिया कॉन्क्लेव संपन्न▪️विश्व संवाद केंद्र महाकौशल प्रान्त का आयोजन

सोशल मीडिया की गति तेज : सोशल मीडिया कॉन्क्लेव संपन्न
▪️विश्व  संवाद केंद्र महाकौशल प्रान्त का आयोजन

तीनबत्ती न्यूज : 12 फरवरी,2014
सागर : सोशल मीडिया कॉनक्लेव अभ्युदय का विश्व  संवाद केंद्र महाकौशल प्रान्त द्वारा आज दिनांक 11 फ़रवरी 2024 को कार्यक्रम पद्माकर सभागार मोती नगर सागर में सम्पन्न हुआ जिसमें महाकोशल प्रांत से आए समस्त  ज़िलों से सोशल मीडिया  एक्टिविस्ट शामिल हुए .

कार्यक्रम का शुभारंभ उद्घाटन सत्र में मुख्य वक्ता कैलाश चन्द्र क्षेत्र प्रचार प्रमुख, उत्तम बनर्जी प्रान्त कार्यवाह, विभाग संघचालक डॉक्टर गौरीशंकर चौबे, मुख्य वक्ता प्रखर श्रीवास्तव एवं रश्मि सामंत द्वारा भारत माता एवं सरस्वती माता के चित्र पर माल्यार्पण कर दीप प्रज्वलन किया गया । 

 कैलाश चन्द्र क्षेत्र प्रचार प्रमुख ने कहा कि सोशल मीडिया अब शैशव अवस्था से किशोरावस्था में प्रवेश कर रहा है।  सोशल मीडिया की गति तेज़ है 3 घंटे की फ़िल्म मिनट 30 में बदल गई है.
जनजातीय क्षेत्रों में जाति बिरादरी के नाम पर एक नैरेटिव तैयार किया जा रहा है जो सोशल मीडिया में पहुंचाया जा रहा है जो समाज को बाँटने के लिए है इससे सावधान रहने की आवश्यकता है । 

कार्यक्रम के मुख्य वक्ता प्रसिद्ध पत्रकार प्रखर श्रीवास्तव  ने कहा कि 1942 के भारत छोड़ो आंदोलन में बाबासाहेब अम्बेडकर ने भी भाग नहीं लिया। उन्होंने कहा कि वामपंथी इतिहासकारों भयानक झूठ पढ़ाया कि आजादी के आंदोलन में संघ का कोई योगदान नहीं है।

 ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी की पहली भारतीय महिला प्रेसिडेंट रश्मि सामंत ने कहा हमारे देश में बाहरी शक्तियों द्वारा हिन्दू द्वेष के लिए विमर्श फैलाया जाता है हिन्दू धर्म में ही स्त्री को पूजा जाता है । स्त्रियों को लेकर रूढ़िवाद विश्व से ही भारत आया है।

अंत में महाकोशल प्रांत के प्रांत कार्यवाह उत्तम बनर्जी ने कहा कि झूठे इतिहास को बताने कि वामपंथियों की परंपरा रही है आज देश में ऐसे निरेटिव से सावधान रहने की आवश्यकता है ।
इस अवसर पर संघ के प्रांत प्रचारक ब्रजकांत, प्रांत प्रचार प्रमुख , सह प्रांत प्रचार प्रमुख द्वय प्रशांत बाजपेई व शिवनारायण पटेल, विश्व संवाद केंद्र के सचिव श्रीनिवास राव , सुनील देव एवं कृष्णकांत पटेल उपस्थित रहे।

___________
____________________________



एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



इंस्टाग्राम

यूट्यूब लिंक



______________________________




Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive