बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

Madhyanchal Gramin Bank : Damoh News : बैंक में 42 लाख की लूट : बैंक कर्मचारी ने अपने दो दोस्तो के साथ मिलकर रची साजिश : पुलिस ने चंद घंटों में पकड़ा आरोपियों को : लूटी हुई राशि बरामद

Madhyanchal Gramin Bank : 
Damoh News :  बैंक में 42 लाख की लूट : बैंक कर्मचारी ने अपने दो दोस्तो के साथ मिलकर रची साजिश : पुलिस ने चंद घंटों में पकड़ा आरोपियों को : लूटी हुई राशि बरामद



Edited By : vinod Arya

तीनबत्ती न्यूज : 15 मई,2024

Madhyanchal Gramin Bank: 

दमोह : मध्यप्रदेश के दमोह जिले में फतेहपुर मध्यांचल ग्रामीण बैंक (Madhyanchal Gramin Bank) में कल रात हुई लूट की वारदात में पुलिस को कुछ ही घण्टो के भीतर बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने वारदात के तीन आरोपियों को धर दबोचने के साथ लूटी गई करीब 42 लाख की रकम भी बरामद की गई है। इस वारदात में बैंक का कर्मचारी शामिल है जिसने अपने दो दोस्तो के साथ बैंक को लूटने की साजिश रची। कल मंगलवार की रात को मगरोंन थाना क्षेत्र के फतेहपुर के मध्यांचल ग्रामीण बैंक में नकाबपोशों ने हथियारों की नोक पर बैंक से 42 लाख रुपये लूट की थी। 

MP: महिला ASI और कांस्टेबल को हुआ प्यार; चुनाव ड्यूटी में गए तो फिर नहीं लौटे, दिल्ली में रचाई शादी! :दोनो हुए सस्पेंड

इस घटना से सनसनी फेल गई थी। वारदात की खबर लगते ही दमोह एसपी श्रुत कीर्ती सोमवंशी और सागर रेंज के डीआईजी सुनील जैन एएसपी संदीप मिश्रा, एसडीओपी हटा नीतेश पटेल सहित अन्य अधिकारी पहुंचे। लूट के आरोपियों की तलाश में जिले भर की पुलिस रात में जुटी। पुलिस की रातभर की मेहनत रंग लाई ।चंद घंटों में ही पुलिस ने खुलासा कर दिया।

MP Police New Dictionary: एमपी पुलिस विभाग का नया शब्दकोश जारी.. अब नहीं होगा उर्दू – फारसी शब्दों का इस्तेमाल ▪️तहरीर, ताजे राते हिंद, दफा, तहरीर, संगीन, दस्तयाब जैसे शब्दों का उपयोग नहीं करने के निर्देश जारी ▪️ देखे नए शब्द

चौकीदार ही निकला मुख्य आरोपी

मध्यांचल ग्रामीण बैंक में घटना के समय सिर्फ चौकीदार रोहित विश्वकर्मा ही मोजूद था। गांव का ही रहने वाला रोहित बैंक की देखरेख करता था। घटना के बारे में उसने बताया था कि उस पर धारदार हथियार से हमला किया और पांच नकाबपोश बैंक से पूरा केश लेकर भाग निकले। चाकू की नोक पर केश रैक खुलवाया और लूट ले गए। इस वारदात के बाद जब पुलिस ने एफएसएल और साइबर सेल आदि की मदद ली और बारीकी से घंटना की विवेचना की और बैंक कर्मी से पूछताछ की तो पूरा खुलासा हो गया। 

____________

▪️दमोह एसपी श्रुत कीर्ति सोमवंशी 


______________

एसपी श्रुत कीर्ति सोमवंशी

एसपी श्रुत कीर्ति सोमवंशी ने बताया कि  बैंक लूटने में बैंककर्मी रोहित विश्वकर्मा ने ही साजिश रची। उसने अपने गांव के दो दोस्तो पिपरिया घनश्याम निवासी दुर्गेश उर्फ कमलेश पिता कल्लू काछी (25 वर्ष) और फतेहपुर निवासी देवी उर्फ दिव्वल पिता लोटन काछी (23 वर्ष)को इसमें शामिल किया। चूंकि कुछ दिनों से बैंक में क्लोजिंग राशि अधिक मात्रा में रखा जा रहा था। बैंक द्वारा राशि को मुख्य ब्रांच में जमा नही किया जा रहा था। इसके चलते रोहित ने बैंक लूटने की साजिश रची। कल मंगलवार को भी अधिक राशि थी। जब शाम को सभी बैंक कर्मचारी चले गए तब उसने अपने साथियों के साथ राशि लूटी। पुलिस ने तीनो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। इनके पास से लूटी गई करीब 42 लाख की राशि बरामद कर ली है। लूट के बाद दोनो साथी अपने घर पर ही रकम छिपाए हुए थे।

Sagar Police constable Suicide : पुलिस आरक्षक ने फांसी लगाकर आत्महत्या की

 


कुछ कर्जा था रोहित पर 

एसपी सोमवंशी के मुताबिक आरोपी बैंककर्मी पर कुछ लोगो का उधार बाकी था। इस कारण उसने घटना को अंजाम दिया। इसके साथ ही बैंक में क्लोजिंग राशि ज्यादा ही थी।  पुलिस ने तीनो आरोपियों को गिरफ्तार करते हुए पूरी राशि बरामद कर ली है। बैंक के केश रिकार्ड से बरामद राशि का मिलान किया जा रहा है। 

Sagar Crime News : पुलिस ने जुआ फड़ पर मारा छापा : 19 जुआरी गिरफ्तार, 60 हजार नगद, दो फोर व्हीलर आदि जब्त


चौकीदार ने शरीर पर बनाए घाव के निशान

बैंक लूट में शामिल बैंककर्मी ने खुद अपने शरीर पर कटर से घाव के निशान बनाए, ताकि पुलिस को उसे पर संदेह ना हो। इसके अलावा उसने तीन की जगह पांच आरोपियों के घटना में शामिल होने की बात बताई, ताकि पुलिस गुमराह होती रहे। लेकिन पूछताछ में उसने इस षड्यंत्र को कबूल कर लिया। आरोपी चौकीदार ने पुलिस को यह भी बताया कि बैंक के मैनेजर बैंक में ही लॉकर की चाबी छोड़कर चले गए थे, ताकि पुलिस को मैनेजर पर संदेह हो।

बैंक परिसर के बाहर नालियों में पड़ी मिली नोटों की गड्डियां

मौका-ए-वारदात पर पहुंची पुलिस ने बैंक परिसर का मुआयना किया, तो इधर-उधर नोटों की गड्डियां भी नालियां में बिखरी पड़ी मिली. घटनास्थल के पास  नाली और सड़क पर नोट की गड्डी मिली।  बैंक अधिकारियों ने बताया कि लुटेरों ने बैंक चौकीदार के साथ मारपीट भी की. 

SAGAR : निर्वाचन कार्य में लापरवाही पर कलेक्टर ने नगर निगम के दो उपयंत्रियो किया निलंबित

______

Sagar Loksabha Election :2024: सागर संसदीय क्षेत्र में 65.73 फीसदी वोटिंग: तेज गर्मी में भी मतदाताओं में दिखा उत्साह, ▪️प्रत्याशी और जनप्रतिनिधि वोट डालकर निकले क्षेत्र में ▪️कमिश्नर, आईजी, कलेक्टर, एसपी सहित सभी एआरओ रहे भ्रमण पर

________

___________


____________________________
___________
एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885
________
तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे
ट्वीटर  फॉलो करें
वेबसाईट
इंस्टाग्राम
यूट्यूब लिंक
_________________________


Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive