तीन दिवसीय शिविर में रक्तदान करके मानव सेवा के पुनीत कार्य में योगदान दें-भूपेन्द्र सिंह ▪️ 3 दिवसीय रक्तदान शिविर 17 मई से ▪️आठ साल में 9374 यूनिट रक्तदान

तीन दिवसीय शिविर में रक्तदान करके मानव सेवा के पुनीत कार्य में योगदान दें-भूपेन्द्र सिंह

▪️ 3 दिवसीय रक्तदान शिविर 17 मई से
▪️आठ साल में 9374 यूनिट रक्तदान




तीनबत्ती न्यूज : 16 मई ,2024
सागर। मध्यप्रदेश शासन के पूर्व गृहमंत्री, खुरई विधायक  भूपेंद्र सिंह ने अपने सभी शुभचिंतकों और आमजनों से आग्रह किया है कि 17,18 और 19 मई को दीपाली परिसर में आयोजित तीन दिवसीय रक्तदान शिविर में रक्तदान करके मानव सेवा के पुनीत कार्य में अपना योगदान अवश्य दें। यह तीन दिवसीय रक्तदान शिविर पूर्व मंत्री, वरिष्ठ विधायक भूपेंद्र सिंह के जन्मदिन के उपलक्ष्य में आयोजित किया गया है।



अभी तक 9374 यूनिट रक्तदान

उल्लेखनीय है कि पूर्वमंत्री श्री सिंह के जन्मदिन के उपलक्ष्य में इस तरह के आयोजन का निरंतर नौवां वर्ष है। विगत आठ वर्षों में आयोजित रक्तदान शिविरों के माध्यम से 9374 यूनिट रक्त एकत्र करके सागर, व भोपाल के ब्लड बैंकों को भेंट किया था जिससे सैकड़ों लोगों की जान बचाई जा सकी। गतवर्ष के रक्तदान शिविर में रक्तदाताओं की उत्साहजनक भागीदारी से रक्तदान का रिकार्ड बन चुका है। 

       पिछले वर्ष के रक्तदान की तस्वीर

सागर जिले में ब्लड बैंक की क्षमताएं बढ़ी

पूर्व मंत्री श्री सिंह ने बयान जारी कर कहा है कि इस बार भी हम अपने इस पुण्य अभियान को पूरे जोश, सक्रियता, संकल्प और भावपूर्णता के साथ संचालित करेंगे। गत वर्ष खुरई में सबसे बड़े ब्लडबैंक के लोकार्पण के साथ सागर जिले के ब्लड बैंकों की रक्त संग्रह क्षमता कई गुना बढ़ी है। इसी के साथ हम सभी का दायित्व है कि जनमानस में रक्तदान के प्रति जागरूकता बढ़े। श्री सिंह ने कहा कि विशेषज्ञों का मानना है कि रक्तदान करने से कई प्रकार के स्वास्थ्य गत लाभ होते हैं।

पूर्व मंत्री श्री सिंह ने बताया है कि एक सर्वे के अनुसार भारत में हर दो सेकंड में किसी न किसी को रक्त की आवश्यकता होती है। एक बार किया गया रक्तदान तीन जिंदगियां बचाता है।  ऐसे जरूरतमंदों के लिए रक्तदाता आशा की किरण की भांति हैं। रक्तदान का सीधा संबंध किसी का जीवन बचाने से है। श्री सिंह ने कहा कि हमारे जीवन की सार्थकता तभी है जब आप किसी के काम आ सकें।  सेवा कार्यों से जीवन में जो संतोष मिलता है वह अनमोल है। रक्तदान के माध्यम से की गई सेवा किसी मनुष्य के जीवन में वृद्धि करती है, इसलिए रक्तदान का स्थान सर्वोपरि है।

पूर्व मंत्री के रक्तदान कार्यक्रम से बंधती है उम्मीदें हॉस्पिटल की

जिला हॉस्पिटल हो या मेडिकल कालेज यहां पर सर्वाधिक जरूरत रोजाना ब्लड की पड़ती है। रोजाना ब्लड लगता है। इन गंभीर हालातो में पिछले आठ सालों से  वरिष्ठ नेता भूपेंद्र सिंह के जन्मदिन पर आयोजित किए जा रहे रक्तदान कार्यक्रम से उम्मीद बंधती है। सिर्फ तीन दिनों में काफी मात्रा में रक्तदान होता है। जिससे मरीजों को जीवन मिलता है। यह तथ्य चिकित्सा सेवा से जुड़े लोग स्वेकारते है। 
इसके साथ ही उन्हें मंहगा ब्लड नही खरीदना पड़ता है। इसके अलावा रक्तदान शिविरो से लोगो में जागरूकता भी बड़े पैमाने पर रक्तदान के प्रति बढ़ रही है। जो बाकी समय में जरूरतमंदो के लिए राहत की किरण जगाता रहता है। 

इन तीन दिनों में चलेगा शिविर

यहां दीपाली प्रांगण में 17/18/19 मई के तीनों दिवस प्रातः 9 बजे से शाम 6 बजे तक रक्तदान के लिए पूरी तरह प्रशिक्षित स्वास्थ्य विभाग का स्टाफ पूरी चिकित्सकीय सुविधाओं के साथ रक्तदान कराने हेतु उपस्थित रहेगा। रक्तदान करने वालो को आने जाने की सुविधा भी मुहैया रहती है।

SAGAR : निर्वाचन कार्य में लापरवाही पर कलेक्टर ने नगर निगम के दो उपयंत्रियो किया निलंबित

______

Sagar Loksabha Election :2024: सागर संसदीय क्षेत्र में 65.73 फीसदी वोटिंग: तेज गर्मी में भी मतदाताओं में दिखा उत्साह, ▪️प्रत्याशी और जनप्रतिनिधि वोट डालकर निकले क्षेत्र में ▪️कमिश्नर, आईजी, कलेक्टर, एसपी सहित सभी एआरओ रहे भ्रमण पर

________

___________


____________________________
___________
एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885
________
तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे
ट्वीटर  फॉलो करें
वेबसाईट
इंस्टाग्राम
यूट्यूब लिंक
_________________________



Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive