रविवार, 8 मार्च 2020

मोबाइल फोन में हुआ विस्फोट ,10 साल की छात्रा घायल, चार्ज होने पर फोन उठाते समय

मोबाइल विस्फोट से 10 साल की छात्रा घायल, चार्ज होने पर फोन उठाते समय
छतरपुर। मोबाइल फोन के फटने की घटनाएं बढ़ रही है । खासतौर से चार्जिंग के समय । अक्सर फोन गर्म हो जाते है । जो खतरनाक भी साबित हो सकते है । ऐसा ही एक मामला 
 छतरपुर जिले के राजनगर तहसील के बसारी गांव का सामने आया है । कक्षा 5वीं में पढ़ने वाली 10 साल किरण पटेल मोबाईल फोन  फटने से घायल हो गई । जिसे गंभीर हालत में जिला अस्पताल लाया गया है। जहां उसका प्राईमरी इलाज के बाद ग्वालियर मेडिकल के लिए रेफर कर दिया है।
चार्जिंग के दौरान गर्म हुआ मोबाइल फोन
 किरण को मोबाइल में गेम का बहुत शौक है और वह मोबाइल चार्ज के लिए लगाए हुए थी। चार्ज होने पर जैसे ही वह पर मोबाइल उठाया और तभी अचानक विस्फोट हो गया जिससे उसके कान और दाहिनी आंख में गंभीर चोटें आईं है। खून से लथपथ किरण को परिजन जिला अस्पताल लेकर आये है। जहां आई सर्जन (आंखों के डॉक्टर) ने उसका चेकअप और प्राइमरी ट्रीटमेंट किया गया। यहां इलाज संभव नहीं था जिससे उसे ग्वालियर मेडिकल रैफर किया गया है।
किरण  के पिता लखन लाल पटेल के मुताबिक  किसी को इस बात का अंदाजा नहीं था कि मोबाईल फट जाएगा। डॉक्टर जीएल अहिरवार का कहना है कि ब्लास्ट इतना तेज था कि उसकी आंख बचना लगभग मुश्किल सा है। आंख से लगातार खून बह रहा है। प्राथमिक उपचार के बाद उसे ग्वालियर रेफर कर दिया गया।

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें


नौरादेही अभ्यारण : प्रभावित लोगों का शत-प्रतिशत होगा विस्थापन : कलेक्टर

Archive