सोमवार, 9 मार्च 2020

डॉ गौर वि वि में अनियमितताओं के आरोप का जवाब सार्वजनिक मंच से कुलपति :रघु ठाकुर

डॉ गौर वि वि में अनियमितताओं के आरोप का जवाब सार्वजनिक मंच से कुलपति :रघु ठाकुर

#विवि प्रशासन ने आंदोलन में शामिल  चार कर्मचारियों को दिया नोटिस

सागर।डॉ हरिसिंह केंद्रीय गौर विवि सागर में वित्तीय और नियुक्ति सम्बन्धी गड़बड़ियों को लेकर कुलपति प्रो आर पी तिवारी को सार्वजनिक मंच से चर्चा करना चाहिए। ताकि विवि पर लगे दाग साफ हो। यह बात समाजवादी नेता रघु ठाकुर ने आज विवि बचाओ संघर्ष मोर्चा द्वारा आयोजित  पत्रकार वार्ता में कही । उन्होंने कहा कि  कुलपति से सार्वजनिक मंच पर चर्चा करने बातचीत हुई थी। एक पत्र भी सुरेंद्र सुहाने ने भेजा था। हमारी निजी बुराई किसी से नही है ।  उन्होंने कहा कि CAG की 2017 की रिपोर्ट बताती है कि अनियमितताएं हुई है । मोर्चा को  27 आरोप मिले  है जिनकी विधि जानकारों द्वारा स्कूटनी की जा रही है । कमेटी जल्दी ही आरोप पत्र सौपेंगी।
कर्मचारियों को नोटिस देना गलत

विवि में हुई अनियमितताओं को लेकर विवि के कर्मचारियों को विवि प्रशासन ने अनुशाशन हीनता माना है । इसके चलते  विवि प्रशासन ने चार कर्मचारियों  कर्मचारी संघ के अध्यक्ष संदीप बाल्मीकि,जयंत जैन ,अशोक मिश्रा और गोपाल रजक को चेतावनी भरा  नोटिस भेजा है और तीन दिन में जवाब मांगा है । इस मामले में रघु ठाकुर का कहना है कि विवि में गड़बड़ियों की सूचना  देना अनुशाशन हीनता नही है । बल्कि कर्मचारियों द्वारा इन सूचनाओं की जानकारी नही  देना अनुशासन हीनता है। कर्मचारियों को धमकाना बन्द करे। 
इस मौके पर विवि बचाओ मोर्चा के अध्यक्ष अखिलेश केशरवानी, डॉ बद्री प्रसाद,सुरेंद्र सुहाने,संदीप बाल्मीकि,प्रवक्ता अरविंद भट्ट, प्रदीप गुप्ता, अतुल  मिश्रा ,घरनेंद्र जैन आदि मौजूद थे। 

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें


नौरादेही अभ्यारण : प्रभावित लोगों का शत-प्रतिशत होगा विस्थापन : कलेक्टर

Archive