शनिवार, 14 मार्च 2020

गुलाब बाबा मंदिर में हुई बरसाने की लठ्ठमार होली

गुलाब बाबा मंदिर में हुई बरसाने की लठ्ठमार होली 
सागर। बुन्देलखण्ड  के अति भव्य एवं बडे़ मंदिरों में से एक श्री गुलाब बाबा मंदिर, सागर में पंचमी के दिन विशाल सांस्कृतिक आयोजन के तहत फूलों की होली बरसाने की लठ्ठमार होली बुंदेली फागों के साथ गायक विजय ठाकुर पड़रिया, जयंत विश्वकर्मा, दिनेश तंतवाय, मनोज-महेश चैबे ने लगभग 4 घंटे अपने भजनों से भक्त समूह को खूब नचाया ।
श्री गुलाब बाबा मंदिर ट्रस्ट सागर के सचिव श्याम सोनी ने बताया कि पूर्ण पारम्परिक, धार्मिक आयोजन में सिर्फ प्राकृतिक रंगों, ब्रज की रज, (गुलाल) एवं फूलों का उपयोग किया गया । अपार महिला पुरूष भक्तों ने अपनी पारम्परिक वेशभूषा में खूब थिरके । भगवान श्री राधाकृष्ण के स्वरूप के साथ ही मंदिर के भक्त दंपतियों की विशाल लठ्ठमार होली अपने आप में अद्वितीय थी । स्पेशल तौर पर मथुरा से ढाल एवं लठ्ठ बुलाये गये थे, जिसका प्रशिक्षण लकी सराफ ने देकर सागर में इस नई परम्परा को शुरू किया ।
फूलों की होली एवं पंचमी महोत्सव में शामिल होने श्री गुलाब बाबा चेरिटेबिल ट्रस्ट मंुबई की श्रीमति ज्योति जिमी अल्मेडा (ताईजी) विशेष रूप से आज शामिल हुई दोपहर से संध्या तक चले इस आयोजन का भक्तों के साथ नगर के निवासियों ने आनंद लिया । आयोजन में अध्यक्ष डाॅ. भरत आनंद वाखले, डाॅ. हरिशंकर साहू, शिवकुमार ताम्रकार, डाॅ. रजनीश विश्वकर्मा, सुधीर पलया एवं मंदिर व्यवस्थापक सतीश विश्वकर्मा का सहयोग रहा ।  

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें


नौरादेही अभ्यारण : प्रभावित लोगों का शत-प्रतिशत होगा विस्थापन : कलेक्टर

Archive