आपदामपहर्तारं दातारं सर्वसम्पदाम्‌ । लोकाभिरामं श्रीरामं भूयो भूयो नमाम्यहम्‌ ॥ श्री रामनवमी की हार्दिक शुभकामनाएं

बुधवार, 11 मार्च 2020

कांग्रेस जिलाध्यक्ष राजपूत ने छोड़ी पार्टी,उधर सिंधिया के निष्कासन की कार्यवाही का किया स्वागत कांग्रेसजनों ने

कांग्रेस जिलाध्यक्ष राजपूत ने छोड़ी पार्टी,उधर सिंधिया के निष्कासन की कार्यवाही का किया स्वागत कांग्रेसजनों ने

सागर। एमपी में राजनीतिक घमासान का असर सागर जिले में देखने मिला रहा है ।सिंधिया के प्रमुख समर्थकों में से एक परिवहन मन्त्री गोविन्द राजपूत का यह गृह जिला सागर हैं। सिंधिया के भाजपा में शामिल होने के बाद सागर काँग्रेस के जिला अध्यक्ष हीरा सिंह राजपूत ने पद से इस्तीफा दे दिया। दूसरी तरफ काँग्रेस के एक धड़े ने सिंधिया के निष्कासन की कार्यवाही का समर्थन करते हुए नारेबाजी की। 
ज्योतिरादित्य सिंधिया के 12 मॉर्च के प्रस्तावित कार्यक्रम में कांग्रेसियों परनज़र रखी जा रही है ।

परिवहन मंत्री के बड़े भाई और जिलाध्यक्ष हीरा सिंह का इस्तीफा,बोले  कामकाज को लेकर हुई उपेक्षा

सिंधिया समर्थक परिवहन मन्त्री गोविन्द राजपूत के बड़े भाई हीरासिंह राजपूत ने कांग्रेस छोड़ दी है।  उन्होंने कहा कि मंत्रियो से लेकर कार्यकर्ताओं तक कि सुनवाई नही हो रही थी  कमलनाथ सरकार में । इस कारण असंतोष उपजाा है। हम   सिंधिया जी के साथ है और रहेंगे। उन्होंने कहा कि जिस मंत्री को जो काम मिला उनको फुल पावर तक नही थे । वही संगठन भी कमजोर हो गया था। उन्हीने कहा कि सिंधिया जी की लगातार उपेक्षा की जा रही थी। इसलिए यह कदम उठाया ।  भाजपा में जाने के सवाल पर कहा कि अभी देखते जाए। आने वाले समय मे सामूहिक इस्तीफे होंगे और पार्टी से जुड़ेंगे।  जब उनसे पूछा गया कि  गोविन्द राजपूत और उनके परिवार को कांग्रेस से सब कुछ मिला है फिर क्यो छोड़ी तो इस सवाल पर हीरा  सिंह ने कहा हमने  भी जी जान से पार्टी के लिए काम किया।
सिंधिया के निष्कासन का स्वागत

राजनीतिक घटनाकर्मो के बीच  सरस्वती वाचनालय में हुई बैठक में बड़ी संख्या में उपस्थित कांग्रेसजनों ने मध्य प्रदेश की कांग्रेस सरकार को भा जा पा के इशारे पर गिराने का षडयंत्र रचने की साजिश की निंदा करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष श्रीमती सोनिया गांधी राहुल गांधी मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ जी पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह जी, कांग्रेस पार्टी के हाथ मजबूत करने का प्रस्ताव पारित किया। बैठक की अध्यक्षता कांग्रेस नेता अब्दुल रफीक गनी ने की। जिला कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष सुरेंद्र सुहाने ने कहा ज्योतिराज सिंधिया ने सांप्रदायिक शक्तियों से हाथ मिला कर कांग्रेस की पीठ में छुरा भोंकने का कार्य किया है जिसे जनता कभी माफ नहीं करेगी उन्होंने कहा कि कांग्रेस छोड़कर जाने वाली लोगों का सामाजिक एवं राजनीतिक बहिष्कार किया जावे, विधानसभा में कांग्रेस के प्रत्याशी रहे नेवी जैन ने कहा कि पार्टी के लिए धोखा देकर व्यक्तिगत लाभ के लिए सांप्रदायिक शक्तियों से हाथ मिलाने को जनता कभी माफ नहीं करेगी। जिला महासचिव मुकुल पुरोहित ने कहा ऐसे लोगों की निंदा करता हूं जो लोग पार्टी से पद और प्रतिष्ठा प्राप्त करके आज ऊंचे मुकाम पर पहुंचे हैं उनके धोखेबाज व्यवहार से पार्टी और सरकार संकट में आई है ऐसे धोखे बाजो को आने आने वाले चुनाव में  हार का सबक  सिखाना होगा।बैठक का संचालन करते हुए जिला महामंत्री राम कुमार पचौरी ने सरकार को अस्थिर करने और वर्षों से कांग्रेस पार्टी पर काबिज गोविंद सिंह राजपूत एवं जिला अध्यक्ष हीरा सिंह राजपूत के इस कृत्य की तुलना विभीषण से करते हुए कहा इनके फैसले पर कड़ा प्रहार किया जिला महामंत्री जितेंद्र रोहण ने अपने उद्बोधन में कहा कांग्रेस कार्यकर्ताओं के दम पर पार्टी में ऊंची मकान पर पहुंचे गोविन्द राजपूत और हीरासिंह राजपूतने क्षेत्र के मतदाताओं व कार्यकर्ताओं के साथ धोखा और विश्वासघात किया है प्रदेश सचिव अमित राम जी दुबे ने कांग्रेस हाईकमान द्वारा पूर्व मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के इतिहास की चर्चा करते हुए कहा कि उन्होंने अपने अपने लाभ के लिए देश को दांव पर लगाया है।  बैठक को संबोधित करने वालों में  सुकदेव प्रसाद तिवारी कांग्रेस सेवादल अध्यक्ष सिंटू कटारे रेल सुधार समिति अध्यक्ष रवि सोनी लीलाधर सूर्यवंशी मनोज पवार विमल जैन ओमप्रकाश पंडा रुपेश जड़िया आदि ने अपने विचार व्यक्त करते हुए कांग्रेस हाईकमान के निर्णय का समर्थन एवं पार्टी कमजोर करने वालों की निंदा की ।अंत में बैठक के अध्यक्ष अब्दुल रफीक गनी ने प्रस्ताव रखते हुए कांग्रेस अध्यक्ष श्रीमती सोनिया गांधी राहुल गांधी मुख्यमंत्री कमलनाथ पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के प्रति कांग्रेसजनों का पूर्ण समर्थन का प्रस्ताव पारित किया आभार व्यक्त करते हुए जिला कार्यकारी अध्यक्ष अखिलेश मोनी केसरवानी ने कहा की पार्टी छोड़ने वालों ने अपनी विश्वसनीयता खो दी है ऐसे गद्दारों को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखाने के लिए वरिष्ठ जनों का आभार माना। 
ये रहे मौजूद
इस मौके पर  जिला कार्यकारी अध्यक्ष दीपक दुबे राजकुमार कोरी पप्पू गुप्ता पूर्व पार्षद रवि यादव सुल्तान कुरेशी राजेश उपाध्याय मुकेश खटीक नरेश चौबे बिल्ली रजक प्रदीप पांडे कमल केसरवानी राजू विश्वकर्मा राजेश यादव अनवर कुरेशी प्रीतम यादव प्रमोद शर्मा साजिद राइन, आदिल राइन सहित अनेक लोग उपस्थित रहे । इसके बाद तीनबत्ती पर जमकर नारेबाजी की।

सिंधिया के स्वागत में भोपाल नहीं जाएगा कोई भी कांग्रेस नेता या कार्यकर्ता

जिला कांग्रेस अध्यक्ष रेखा चौधरी ने कहा है कि अवसरवादी नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया के भाजपा में जाने के बावजूद सागर की पूरी कांग्रेस प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ जी के नेतृत्व में एकजुट है। सिंधिया के भोपाल आगमन पर यहां का कोई भी कांग्रेस नेता या कार्यकर्ता उनके स्वागत में नहीं जाएगा। ऐसे किसी भी नेता या कार्यकर्ता की जानकारी मिलने पर उसे तत्काल पार्टी से निष्कासित किया जाएगा।।उन्होंने कहा कि सागर के सभी कांग्रेसजन राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीमती सोनिया गांधी जी और प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ जी के नेतृत्व में एकजुट हैं तथा सिंधिया के भाजपा में जाने से पार्टी या सरकार पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा। ऐसे में उन्होंने कांग्रेसजनों से कहा है कि सिंधिया समर्थकों द्वारा कांग्रेस पार्टी के खिलाफ की जाने वाली किसी भी गतिविधि की जानकारी उन्हें तत्काल उपलब्ध कराएं ताकि उन पर सम्बन्धित कार्यवाही की जा सके।

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें


SAGAR : ऑक्सीजन की प्रति घंटे के हिसाब से कीमत तय ,लो फ्लो ऑक्सीजन प्रति घंटे डेढ़ सौ एवं हाईफ्लो ऑक्सीजन व्हिथ वेंटीलेटर 300 रुपये

Archive