बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

SAGAR: जगमग दीवाली के शुभ मुहूर्त में बिजली की रिकार्ड मांग 36.04 मेगा वाट◾ सतर्क निगाहें टिकी रही बिजली के लोड मेनेजमेन्ट पर

SAGAR: जगमग दीवाली के शुभ मुहूर्त में बिजली की रिकार्ड मांग 36.04 मेगा वाट
◾ सतर्क निगाहें टिकी रही बिजली के लोड मेनेजमेन्ट पर 

सागर, 25 अक्टूबर। प्रकाश पर्व दीवाली में शहर में बिजली की रिकॉर्ड मांग 36.04 मेगा वाट दर्ज की गई ।  ये बीते साल की दीवाली की पीक लोड विद्युत मांग 22.86 से 13.18 मेगा वाट अधिक रही । वहीं विद्युत उपभोक्ताओं की संख्या लगभग 72000 से बढ़ कर 93,000 हो गई है । यह उपभोक्ता संख्या शहर विद्युत संभाग में मकरोनिया  के आस-पास के ग्रामीण क्षेत्रों से नए आकर जुड़े और नवीन विद्युत कनेक्शनों को मिला कर हो गई बताई जाती है ।
बिजली कंपनी सागर नगर सुधार प्रभाग के कनिष्ठ अभियन्ता मिलन परतेती ने बताया है कि शहर की विद्युत सप्लाई व्यवस्था 400 के.व्ही. साईंखेड़ा और  132 के. व्ही. मकरोनिया उपकेंद्रों से निकलने वाले  33 के.व्ही. के 09 फीडरों, 33/11 के.व्ही .के 10 सबस्टेशनों से होकर निकलने वाले 11  केव्ही के 39 फीडरों और 823 वितरण ट्रांसफ़ॉर्मरों से की जा रही है।



इस दीवाली इन में से चिन्हित संवेदनशील विद्युत स्थापनाओं पर सतत चौकसी के लिए  सभी श्रेणियों के लगभग  एक सौ से अधिक  विद्युत  कर्मचारी -अधिकारी, 24 घण्टे, 3 शिफ्टों में पर तैनात रखे गए।  बिजली कंपनी सागर वृत्त के नवागत अधीक्षण अभियंता डी.एन. चौकीकर और कार्यपालन अभियंता प्रमोद कुमार गेडाम,सहायक अभियंता अशोक सोलंकी, कनिष्ठ अभियंता मिलन परतेती स्वयं पूरे    समय फील्ड  में सक्रिय रहकर  तैनात स्टाफ से फ़ीडबैक लेते रहे और क्षेत्र का भ्रमण करते रहे । शहर विद्युत संभाग के इंजीनियरों और अमले की अच्छी कार्य योजना और सुपरविजन के  चलते दिवाली की रात शहर वासियों को बिना किसी बाधा के विद्युत सप्लाई मिल सकी । कहीं से भी उल्लेखनीय और अप्रिय घटना की सूचना प्राप्त नहीं हुई । 


नगर संभाग के कार्यक्षेत्र संभागीय मुख्यालय में निर्विघ्न विद्युत प्रदाय की कठिन चुनौती का सफलतापूर्वक निर्वहन कर पाने के लिए शहर विद्युत संभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों ने राहत की सांस ली और परस्पर बधाइयां दीं है । 
__________
"शहर वासियों, को प्रकाश पर्व दीपावली पर अनेक शुभकामनाएँ । मैं विद्युत उपभोक्ताओं से समय पर, सद्भावनापूर्वक बिजली बिलों का भुगतान कर बिजली कंपनी को बेहतर सेवायें देने में सहयोग करने की अपील करता हूँ । अबाध विद्युत  सेवायें   देने में अथक परिश्रम कर रही टीम को सुखद दीपावली की हार्दिक बधाइयाँ और शुभकामनाएं देता हूँ ।"

◾प्रमोद कुमार गेडाम, कार्यपालन अभियंता,नगर संभाग,सागर 

 

 




तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट




Share:

1 comments:

Archive