बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

हर किसान को मिलेगा पर्याप्त खाद, नही होगी परेशानी : गोविंद सिंह राजपूत

हर किसान को मिलेगा पर्याप्त खाद, नही होगी परेशानी : गोविंद सिंह राजपूत


सागर,दिनांक 28अक्टूबर 2022। हर किसान को मिलेगा पर्याप्त खाद कोई परेशानी नहीं आएगी किसानों के लिए अब खाद लेने लाइन नहीं लगानी पड़ेगी क्योंकि हर सोसाइटी में खाद पर्याप्त मात्रा में पहुंच चुका है यह बात राजस्व एवं परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने मुख्यमंत्री जन सेवा शिविर के दौरान कही श्री राजपूत  ने कलेक्टर को निर्देशित किया है कि सुरखी विधानसभा क्षेत्र में कोई भी किसान खाद के लिए परेशान ना हो हर किसान को बिना परेशानी के खाद दिलाने की व्यवस्था की जाए।
मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान के तहत राजस्व एवं परिवाहन मंत्री गोविंद सिंह  राजपूत  शुक्रवार को ग्राम सुमडेरी, पड़ारसोई,बंसिया गंगे, वा जलंदर
, पहुंचे जहां  उन्होंने ग्रामीणों की समस्याएं सुनी व अधिकारियों को निर्देशित किया कि शिविर में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।
राजस्व एवं परिवहन मंत्री गोविंद सिंह  राजपूत ने अपने उद्बोधन में कहा कि मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान एक ऐसा अभियान है। जिसमें ऐसे पात्र हितग्राहियों को लाभ देने का कार्य किया जाएगा, जो किसी कारण से महत्वपूर्ण जनकल्याणकारी योजनाओं से वंचित रह गए हैं इसको लेकर पूरी सुरखी विधानसभा क्षेत्र में हर जगह शिविर लगाए जा रहे हैं ताकि हमारे क्षेत्रवासियों की समस्याओं का निराकरण उनके गांव में हो सके हमारे क्षेत्र के लोग अपने कामों के लिए अधिकारियों और कार्यालयों के चक्कर न लगाएं इस उद्देश्य को लेकर हर ग्राम पंचायत में यह शिविर आयोजित किए जा रहे हैं जहां अधिकारियों का पूरा दल पहुंचेगा और आपकी समस्याओं का निराकरण करेगा। श्री राजपूत ने मंच से मुख्यमंत्री जन सेवा जी अभियान में अधिकारियों तथा कर्मचारियों को निर्देशित किया कि लोगों की समस्याएं गंभीरता से सुने और उन पर कार्रवाई करें यह शिविर औपचारिकता के लिए नहीं बल्कि लोगों की समस्याओं के लिए है अगर इसमें किसी भी कर्मचारी अधिकारी की लापरवाही सामने आती है तो वह बर्दाश्त नहीं की जाएगी इसलिए अपनी जिम्मेदारी को निभाए और लोगों की समस्याओं का हर हाल में निराकरण करें।मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान का शिविर सिर्फ औपचारिकता नहीं है बल्कि यह एक ऐसा अभियान है जिसमें लोगों की समस्याओं का निराकरण उनके गांव में होगा श्री राजपूत ने कहा कि यह शिविर एक ही गांव में दो बार लगाए जाएंगे पहली बार में लोगों की समस्याओं से संबंधित आवेदन लिए जाएंगे तथा दूसरी बार में उसी स्थान पर शिविर लगाकर अधिकारी कर्मचारी के लिए दिए गए आवेदनों की जानकारी लोगों को देंगे कि उनके आवेदनों पर क्या कार्यवाही अब तक हुई है। इसके लिए हर ग्राम पंचायत में शिविर की रिपोर्टिंग करने के लिए अध्यक्ष ,महामंत्री तथा बीएलए नियुक्त किए गए हैं, जो शिविर की जानकारी हम तक पहुंचाएंगे श्री राजपूत ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि जो लोग आवेदन लेकर नहीं आ रहे हैं उनकी समस्या सुनकर अधिकारी कर्मचारी खुद आवेदन बनाएं और उनकी समस्या का निराकरण करें। 
कार्यक्रम के दौरान राजस्व एवं परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत द्वारा सुमडेरी जालंधर ,पढ़ारसोई ,बसिया गंगे में करोड़ों के विकास कार्यों का भूमि पूजन कर क्षेत्रवासियों को विकास कार्यों की सौगात दी।
कार्यक्रम में मुख्य सरपंच सोहन सिंह ,उपसरपंच रामदास ठाकुर, राजकुमार यादव ,राकेश दुबे रघुराज सिंह ,जितेंद्र सिंह भगवतशरण ,रूप सिंह ठाकुर सरपंच सुरेश, बलराम तिवारी, सूरज ठाकुर ,राम किशन यादव अमर सिंह राजपूत ,मंगल ठाकुर कमल सिंह ,इंद्राज ठाकुर ,पन्ना लाल अहिरवार, मंगल रजक, अभिषेक दुबे ,बलराम ठाकुर गजराज ठाकुर ,सरपंच दिनेश सिंह सरपंच, विनोद विश्वकर्मा नत्थू साहू ,सीताराम आठिया विजय पटेल ,महेंद्र ठाकुर सहित संबंधित विभागों के अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित रहे।
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive