बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

सीएम शिवराज सिंह ने बिजावर में की अनेक घोषणाएं▪️सटई को तहसील बनाया जाएगा,▪️शासकीय कैलेण्डर में मौनिया महोत्सव होगा शामिल▪️पर्यटन स्थल के रूप में घोषित होगा जटाशंकर धाम▪️मुख्यमंत्री ने मौनिया नृतक दलों के साथ नृत्य भी किया

सीएम शिवराज सिंह ने बिजावर में की अनेक घोषणाएं
▪️सटई को तहसील बनाया जाएगा,

▪️शासकीय कैलेण्डर में मौनिया महोत्सव होगा शामिल

▪️पर्यटन स्थल के रूप में घोषित होगा जटाशंकर धाम

▪️मुख्यमंत्री ने मौनिया नृतक दलों के साथ नृत्य भी किया


सागर 29 अक्टूबर 2022
मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान शनिवार को छतरपुर जिले की तहसील बिजावर में आयोजित मौनिया नृत्य महोत्सव में शामिल हुए। मुख्यमंत्री ने महोत्सव में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा मौनिया महोत्सव बुंदेलखण्ड की संस्कृति को प्रदर्शित करता है। यह महोत्सव हमें आनंद और उल्लास के साथ जीवन जीने का संदेश देता है। मौनिया महोत्सव को शासकीय कैलेण्डर में शामिल किया जाएगा और धूमधाम से मनाया जाएगा। मुख्यमंत्री बिजावर के जानकी निवास मंदिर परिसर में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। इस अवसर पर क्षेत्रीय विधायक श्री राजेश शुक्ला, बड़ामलहरा विधायक एवं नागरिक आपूर्ति निगम के अध्यक्ष श्री प्रद्युम्न सिंह लोधी, विधायक चंदला श्री राजेश प्रजापति, पूर्व मंत्री श्रीमति ललिता यादव, जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमति विद्या अग्निहोत्री और अन्य जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।


मुख्यमंत्री श्री चौहान ने बिजावर में विकास कार्यों के लिए 18 करोड़ की राशि स्वीकृत करने की घोषणा करते हुए कहा कि सटई को तहसील बनाया जाएगा। शासकीय कैलेण्डर में मौनिया महोत्सव को शामिल कर धूमधाम से मनाया जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि बिजावर में पुनः सिविल अस्पताल शुरु होगा, आईटीआई, बस स्टैण्ड और स्टेडियम भी बनेगा। उन्होंने सटई के अस्पताल को उन्नयन करने की घोषणा भी की। महाविद्यालय में इसी साल से बी.कॉम और बीएससी की कक्षाएं शुरू होगी। बिजावर में एकलव्य विद्यालय शुरू करने के लिए भारत सरकार से अनुरोध किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि बुंदेलखण्ड की धरती पर अनेक तीर्थ स्थल हैं। मध्यप्रदेश का केदारनाथ कहे जाने वाले जटाशंकर धाम को पर्यटन स्थल के रूप में घोषित कर रुके हुए विकास कार्य को शीघ्र पूर्ण किया जाएगा।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने प्रदेश पर आए गौवंश के संकट का जिक्र करते हुए कहा कि सरकार अधिक से अधिक गौशाला बनाने के प्रयास कर रही है। उन्होंने समाज से गौ संरक्षण में सहयोग की अपील की। उन्होंने मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान के तहत आयोजित शिविरों में प्राप्त सभी आवेदनों का निराकरण करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि म.प्र. की धरती पर कोई भी गरीब बिना राशन के नहीं रहेगा। अतिवृष्टि के कारण क्षतिग्रस्त फसलों का सर्वे कराकर राहत राशि व फसल बीमा का लाभ दिलाने की उन्होंने घोषणा की। केन बेतवा लिंक परियोजना के लिए प्रधानमंत्री के प्रति आभार व्यक्त करते हुए श्री चैहान ने कहा कि जिन किसानों की जमीन भू-अर्जन में आएगी उन सभी को उचित मुआवजा राशि दी जाएगी। गांव-गांव के प्रत्येक घर में पाइप लाइन बिछाकर टोंटीयुक्त नल से पानी दिया जाएगा। इस योजना पर लगातार काम चल रहा है।


श्री चौहान ने बताया कि मेडिकल, इंजीनियरिंग और लॉ कॉलेज में पढ़ाई अब हिंदी में भी होगी। उन्होंने नागरिकों को दोनों हाथ ऊपर उठवाकर चार महत्वपूर्ण संकल्प दिलवाए। मुख्यमंत्री ने कहा कि बेटी को आने दें, क्योंकि बेटी है तो कल है। मासूम बेटियों के साथ दुराचार करने वाले को फांसी की सजा दिलाई जाएगी। बिजली और पानी की बचत करें आमजन, नशे की प्रवृत्ति से दूर रहकर अपने गांव को नशामुक्त कराएं तथा कोई भी नशा न करे।
इस अवसर पर विधायक श्री राजेश शुक्ला ने बिजावर विधानसभा क्षेत्र की मूलभूत समस्याओं से मुख्यमंत्री को अवगत कराया तथा सिविल अस्पताल, बस स्टैण्ड, स्टेडियम, आईटीआई, जटाशंकर धाम, कॉलेज में बीकॉम और बीएससी की कक्षाएं, सटई में सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के संबंध में मांगों को पूरा करने का अनुरोध किया। प्रारंभ में स्वागत उद्बोधन में श्री मलखान सिंह ने दिया। इसके पहले विधायक श्री राजेश शुक्ला, श्री दिलीप अहिरवार, श्री राकेश पाठक आदि ने मुख्यमंत्री का स्वागत किया विधायक श्री शुक्ला ने मुख्यमंत्री को स्मृति चिन्ह शॉल श्रीफल भेंट किया तथा उन्हें मोर मुकुट पहनाया। बाद में मुख्यमंत्री श्री चैहान ने मौनिया नृतक दलों के साथ ताल से ताल मिलाकर नृत्य किया। समारोह में 200 से ज्यादा नृतक दल शामिल हुए। अंत में आभार पूर्व राज्य मंत्री श्रीमति ललिता यादव ने किया।

कार्यक्रम में पूर्व मंत्री श्री मानवेन्द्र सिंह, पूर्व विधायक श्री पुष्पेन्द्र नाथ पाठक, श्रीमति रेखा यादव, जनपद अध्यक्ष श्रीमति पूजा आशीष दुबे, नगर पंचायत अध्यक्ष श्रीमति लक्ष्मी वीर सिंह यादव, श्री पुष्पेन्द्र प्रताप सिंह, श्रीमति अर्चना सिंह, अरविंद पटेरिया, मुकेश चैधरी, श्री करूणेन्द्र प्रताप सिंह, संभागायुक्त श्री मुकेश शुक्ला, आईजी श्री अनुराग, डीआईजी श्री विवेकराज सिंह, कलेक्टर श्री संदीप जी.आर., एसपी श्री सचिन शर्मा सहित अन्य जनप्रतिनिधि व गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

बिजावर हेलीपैड पर मुख्यमंत्री का आत्मीय स्वागत


मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह  चौहान  बिजावर के मोनिया महोत्सव में शामिल होने के लिए शनिवार को बिजावर पहुंचे। खजुराहो एयरपोर्ट से हेलीकॉप्टर द्वारा बिजावर हेलीपैड आगमन पर जनप्रतिनिधों सहित प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा पुष्पगुच्छ भेंट कर मुख्यमंत्री श्री  चौहान   का आत्मीय स्वागत किया गया। इस अवसर पर विधायक श्री प्रद्युम्न सिंह लोधी, श्री राजेश प्रजापति सहित कमिश्नर श्री मुकेश कुमार शुक्ला, पुलिस महानिरीक्षक श्री अनुराग, पुलिस उप महानिरीक्षक श्री विवेकराज सिंह, कलेक्टर श्री संदीप जी.आर., पुलिस अधीक्षक श्री सचिन शर्मा उपस्थित रहे।             





Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive