बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

SAGAR: पत्रकार पर हुए प्रकरण दर्ज को लेकर, पत्रकारों ने जताई आपत्ति

SAGAR: पत्रकार पर हुए प्रकरण दर्ज को लेकर, पत्रकारों ने जताई आपत्ति

सागर । सागर जिले में  पत्रकारों पर मामले दर्ज किए जाने के मामले सामने आ रहे है। आज पत्रकारों ने एक मामले एसपी को ज्ञापन दिया और पत्रकारों को झूठे फसाने की बात रखी।
मामला सागर जिले का है ।जिसमें एक पत्रकार द्वारा कार्टून के माध्यम से अभिव्यक्ति की गई लेकिन पुलिस द्वारा विभिन्न धाराओं के तहत प्रकरण दर्ज कर दिया गया जबकि वास्तविकता में ऐसा कोई मामला नहीं था।पत्रकार गजेंद्र ठाकुर द्वारा एक व्यवस्था को कार्टून के माध्यम से चिन्हित किया था। लेकिन पुलिस के खिलाफ बोलने पर पत्रकार को कानूनी कार्यवाही से गुजरना पड़ा। गजेंद्र ठाकुर के खिलाफ जैसीनगर थाना पुलिस द्वारा प्राप्त आवेदन के आधार पर 295 ए ,153 ए, 505 का मामला पंजीबद्ध कर दिया
मामला दर्ज होने के बाद पत्रकार एकजुट हुए और  एसपी को ज्ञापन सौंपा के माध्यम से मांग की गई कि इस प्रकार से पत्रकारों पर यदि प्रकरण बनाए जाएंगे तो पत्रकार कार्य नहीं कर पाएंगे पत्रकारिता एवं कार्टून अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के अंतर्गत आता है लेकिन पुलिस द्वारा संविधान के अनुरूप अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता को रोकने का प्रयास किया जा रहा है। एमपी वर्किंग जर्नलिस्ट यूनियन के पूर्व जिला अध्यक्ष संजय गुप्ता ने उक्त मामले में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान एवम पुलिस महानिदेशक मध्यप्रदेश पुलिस को पत्र लिखकर निष्पक्ष जांच कर एफआईआर रद्द करने की मांग की है।
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive