बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

लद्दाख में माइनस 30 डिग्री में भारत मां की रक्षा में शिवपुरी का जवान शहीद◾भारत मां के सेवा में रक्षा करते हुए हार्ट अटैक से निधन

लद्दाख में माइनस 30 डिग्री में भारत मां की रक्षा में शिवपुरी का जवान शहीद

◾भारत मां के सेवा में रक्षा करते हुए हार्ट अटैक से निधन



@रणजीत गुप्ता,शिवपुरी

शिवपुरी। शिवपुरी जिले के एक आर्मी जवान अमर शर्मा का लद्दाख में माइनस 30 डिग्री में भारत मां के सेवा में रक्षा करते हुए हार्ट अटैक से निधन हो गया। सैनिक अमर शर्मा के देशसेवा में शहीद होने की खबर के बाद पूरे जिले में शोक की लहर छाए गई। शिवपुरी जनपद के सिरसौद के खरईभाट के रहने वाले 26 साल के अमर शर्मा की हॉर्टअटैक से समय मौत के बाद इस दुखद समाचार की सूचना शहीद सैनिकों के परिजनों को बुधवार की शाम को दी गई। शाम को इस बात की सूचना आर्मी हेड क्वार्टर से मिली। शिवपुरी के सैनिक अमर शर्मा के शहीद हो जाने के बाद बाद परिजनों का बुरा हाल है और परिवार में मातम का माहौल है। वहीं शिवपुरी के आर्मी जवान के शहीद होने के बाद सोशल मीडिया पर विभिन्न जनप्रतिनिधियों ने शोक जताया। भाजपा के प्रदेश संगठन महामंत्री हितानंद शर्मा ने शोक जताया। इसके अलावा मप्र पाठ्य पुस्तक निगम के उपाध्यक्ष और राज्यमंत्री का दर्जा प्राप्त प्रहलाद भारती ने भी अपनी शोक संवदेनाएं व्यक्त कीं।

शिवपुरी एसडीएम पहुंचे शहीद जवान के घर-

शिवपुरी के आर्मी जवान अमर शर्मा के शहीद होने की खबर के बाद जिला प्रशासन की ओर से एसडीएम गणेश जयसवाल जवान के घर पहुंचे और उनके परिजनों से बात की और सांत्वना दी। शिवपुरी एसडीएम गणेश जयसवाल ने बताया कि हमने शहीद अमर के घर जाकर संवेदनाएं व्यक्त की हैं और हर संभव मदद का आश्वासन दिया है। बताया गया है कि अमर का पार्थिव शरीर 28 अक्टूबर को दोपहर तक शिवपुरी आएगा। अमर का अंतिम संस्कार खरई भाट में ही किया जाएगा।

26 साल के थे अमर-

आर्मी जवान अमर शर्मा का जन्म शिवपुरी के खरई भाट में हुआ था। अमर के पिता पेशे से किसान हैं। 2 साल पहले अमर की शादी हुई थी। उनके दो भाई सतेंद्र शर्मा (24) अरुण शर्मा (22) भी हैं। परिवारजनों ने बताया कि अमर शर्मा ने 2015 में छतरपुर में सेना की भर्ती दी थी। आर्मी में चयनति होने के बाद अमर ने जबलपुर में ट्रेनिंग की। जिसके बाद उसे पहली पोस्टिंग गुवाहाटी में मिली थी। 2 साल गुवाहाटी में रहने के बाद अमर शर्मा की पोस्टिंग लद्दाख में कर दी गई थी। तभी से अमर शर्मा लद्दाख में देश की रक्षा कर रहे थे। अमर के पिता सियाराम शर्मा ने बताया कि 9 नवंबर को कई महीनों बाद अमर घर आने वाला था।  अमर को 2 महीने की छुट्टी मिली थी। अमर की पोस्टिंग भी चेंज हो चुकी थी और नई पोस्टिंग पर उसे छुट्टियां बिताने के बाद पठानकोट में ज्वाइन करना था।
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive