बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

Sagar: जोरदार बारिश में खुली पोल, घरों में भरा पानी, कई इलाके जलमग्न, बाढ़ जैसे हालात:लोगो ने किया चक्काजाम▪️कलेक्टर ने की स्कूलो की छुट्टी और आंगनबाड़ी केंद्र किए बंद▪️कलेक्टर ,विधायक और मेयर ने लिया हालात का जायजा ▪️नदी में बहा युवकदेखे : वीडियो

Sagar: जोरदार बारिश में खुली पोल, घरों में भरा पानी, कई इलाके जलमग्न, बाढ़ जैसे हालात:लोगो ने किया चक्काजाम

▪️कलेक्टर ने की स्कूलो की छुट्टी और आंगनबाड़ी केंद्र किए बंद

▪️कलेक्टर ,विधायक और मेयर ने लिया हालात का जायजा ▪️नदी में बहा युवक

देखे : वीडियो

          पशुपति नाथ मंदिर,सागर
तीनबत्ती न्यूज : 15 जुलाई ,2023
सागर।  मानसून की  पहली बारिश में  स्मार्ट सिटी सागर के हालात बिगड़ गए। बीती रात से बारिश हो रही है। शुक्रवार की रात 9 भी से सुबह 8 बजे तक 5 इंच बारिश हुई। इसके चलते निचली बस्तियों में पानी भर गया। कई कालोनियों में लोगो का निकलना बंद हो गया। सुबह से बारिश से अफरातफरी मचते ही कलेक्टर दीपक आर्य ने शनिवार को जिले भर की स्कूलों की छुट्टी कर दी और आगनवाड़ी केंद्र बंद करने के आदेश जारी कर दिए।  



बस स्टेंड और जिला अस्पताल आदि इलाको में पानी भर गया। उधर बारिश से नदी नालों में उफान आ गया।  जिले के शाहगढ़ मे लांच नदी में एक युवक बह गया। सागर में किशोर न्यायालय और आसपास की बस्तियों में आनी भरने से आक्रोशित जनता ने चक्काजाम कर दिया। बिगड़े हालातो को देखने कलेक्टर और मेयर सहित सरकारी अमला मैदान में उतरा। 

निचली बस्तियों और कालोनी में भरा पानी लोगो ने रोड पर किया चक्काजाम



स्मार्ट सिटी सागर  में बारिश से स्थिति बिगड़ी है। यहाँ नगर निगम और स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत चलाए जारहे निर्माण कार्य अधूरे रहने के कारण और बेतरतीब ढंग से काम किए जाने से  शहर के कई इलाको में जनजीवन प्रभावित हुआ।  कुछ तस्वीरे तो बाढ़ जैसे हालातो की शहर से आई  । 




सागर शहर के किशोर न्यायालय के पास की बस्ती, मधुकर शाह वार्ड, शिवाजी नगर समेत कई बस्तियों, सड़कों और गली- मोहल्लों में घरों के अंदर तक पानी भर गया। किशोर न्यायालय के पास बस्तियों में पानी भरने पर  परेशान लोगो ने चक्काजाम कर दिया। महिलाए और पुरुष सुबह से ही जाम लगाकर बैठ गए। पीड़ितो ने जमकर प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।  मौके पर सिटी मजिस्ट्रेट राजेश सिंह  पहुंचे और समझाइश के बाद लोग माने।


पशुमतिनाथ मंदिर परिसर जलमग्न

उधर स्टेट बैंक कॉलोनी तिली रोड स्थित पशुमतिनाथ मंदिर परिसर जलमग्न हो जाया।  पशुपतिनाथ जी की मूर्ति जल मग्न हो गई । एक घर से पानी निकलने जेसीबी में आया डीजल पंप । तब उससे पानी  निकला। पूरे पार्क में पानी भरा हुआ था। 



कलेक्टर और मेयर ने किया निरीक्षण

सुबह से बारिश की बिगड़ी तस्वीरे सोशल मिडिया पर आई तो प्रशासन और नेता हरकत में आ गए। महापौर संगीता तिवारी, कलेक्टर दीपक आर्य, महापौर प्रतिनिधि सुशील तिवारी और निगमायुक्त चंद्रशेखर शुक्ला और सरकारी अमला ने जल भराव वाले क्षेत्रों का निरीक्षण किया और जरूरी निर्देश दिए। 
महापौर श्रीमती संगीता तिवारी ने निरीक्षण के दौरान बताया कि जलभराव वाले क्षेत्रों में नगर निगम की अमले द्वारा लगातार पानी निकासी व्यवस्था कराई जा रही है। उन्होंने बताया कि सूचना प्राप्त होते ही नगर निगम द्वारा  जेसीबी मशीनो के माध्यम से पानी निकासी व्यवस्था कराई जा रही है। उन्होंने बताया कि अब सभी जगह स्थिति नियंत्रण में हैं एवं कहीं भी पानी भराव की स्थिति नहीं है।

कलेक्टर के आदेश स्कूलों की छुट्टी 




कलेक्टर  दीपक आर्य द्वारा भारी बारिश को देखते हुए आज दिनांक शनिवार 15 जुलाई 2023 को  जिले की समस्त शासकीय अशासकीय शाला में अवकाश घोषित किया कर दिया। इसके बावजूद सूचना ठीक ढंग से नहीं मिलने पर कुछ स्कूल लगी भी।लेकिन उपस्थिति कम रही ।




भारी बरसात के कारण आगनबाडी में अवकाश रहेगा




 कलेक्टर दीपक आर्य ने आँगन बाड़ी केंद्रों में बच्चों के लिए अवकाश घोषित करते हुए उनके लिए पूरक पोषण आहार अभिभावको के माध्यम से घर पर उपलब्ध कराने के निर्देश जारी किए है! जिले में 15,7,23 को अवकाश रहेगा ।जिले में भारी बारिश के चलते उन्होंने अभिभावकों से अपील की है कि वह  बच्चों का ध्यान रखें बच्चों को भीगने न दे और न ही भराव वाले स्थान के नजदीक बच्चो को छोड़ें।

विधायक शैलेंद्र जैन ने अतिवृष्टि से प्रभावित क्षेत्रों का किया निरीक्षण

विधायक शैलेंद्र जैन ने शुक्रवार की रात को हुई अतिवृष्टि के बाद शहर के विभिन्न क्षेत्रों का भ्रमण कर जल भराव का निरीक्षण कर पानी निकासी की व्यवस्था की उन्होंने शिवाजी वार्ड स्थित स्टेट बैंक कॉलोनी, मधुकर शाह वार्ड तहसीली, आईजी बंगला,संजय नगर कॉलोनी तिली,कनेरा देव का भ्रमण किया।

 वहां के लोगो के लिए जिला प्रशासन से चर्चा कर भोजन के पैकेट की व्यवस्था एवं बाढ़ पीड़ितों को सुखा राशन सुनिश्चित कर पटवारी को नुकसान का सर्वे कर अविलंब रिपोर्ट देने के निर्देश दिए।



शाहगढ़ में लांच नदी उफान पर पुलिया पर से एक लड़का बहा,रेस्क्यू जारी 

             अमित जैन
 सागर जिले में बीती रात्रि से लगातार बारिश हो रही है। इससे जनजीवन बुरी तरह से प्रभावित हुआ है। वही नदी नाले उफान पर है। सागर जिले के शाहगढ़ में एक 23 साल का युवक का पुलिया से पैर फिसलने पर वह नदी में जा गिरा। खबर लगते है प्रशासन पहचा और रेस्क्यू शुरू किया। 

आज सुबह शाहगढ़ जिले की लांच नदी में 23 वर्षीय अमित जैन बह गया। वह दूध लेने निकला था। कलेक्टर दीपक आर्य ने बताया कि युवक के बहने की सूचना पर राजस्व और पुलिस की टीम पहुंची और एसडीआरएफ के साथ रेस्क्यू किया जा रहा है। 



____________________________

एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
  NEW फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे





ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



______________________________


Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive