बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

डेयरी विस्थापन: पशु विचरण मुक्त क्षेत्र सागर से 42 भैंसों को बाहर भेजा

डेयरी विस्थापन:  पशु विचरण मुक्त क्षेत्र सागर से 42 भैंसों को बाहर भेजा





 सागर, 13 जुलाई 2023
    कलेक्टर श्री दीपक आर्य के निर्देश के पश्चात नगर निगम द्वारा पशु विचरण मुक्त क्षेत्र सागर से डेरियों को शहर से बाहर शिफ्ट करने की कार्यवाही प्रतिदिन की जा रही है जिसके तहत गुरुवार क़ो नगरदण्डाधिकारी श्री राजेश सिंह ,सहायक आयुक्त श्री राजेश सिंह राजपूत एवं आनंदमंगल गुरु की उपस्थिति में की गई कार्रवाई के तहत विभिन्न वार्ड से 42 भैंसों को शहर से बाहर भेजा गया ।
 काकागंज  वार्ड से भगवान सिंह यादव की 12 भैंसों को आमेट गांव भिजवाया, शनिचरी वार्ड से बृजेंद्र यादव की 21 भैंसों को जरुआखेड़ा भेजा गया । इसके अलावा नगर निगम की टीम द्वारा कृष्णगंज वार्ड से  9 भैंसों को जप्त कर गौशाला भेजा गया। जप्त किए गए जानवरों को प्रति जानवर एक हजार रुपये जुर्माना की कार्रवाई की जाएगी ।


     कलेक्टर श्री दीपक आर्य ने विगत दिवस समीक्षा बैठक में निर्देश दिए थे कि  सात दिवस में शहर की समस्त डेरिया को बाहर करें अन्यथा वार्ड प्रभारी पर कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी। नगर निगम आयुक्त श्री चंद्रशेखर शुक्ला ने  जोन प्रभारी, उपयंत्रियो, वार्ड दरोगा एवं सभी दलों को निर्देश दिए हैं कि जिन -जिन वार्डों से डेरियों को शहर से बाहर शिफ्ट किया जा चुका है वे डेयरी  पुनः संचालित न हो इसकी प्रतिदिन मॉनिटरिंग करें अन्यथा संबंधित वार्ड के अधिकारी, कर्मचारी पर कार्यवाही की जाएगी तथा प्रतिदिन अधिक से अधिक डेयरियों को शहर से बाहर शिफ्ट करें । कार्यवाही के दौरान अतिक्रमण दल प्रभारी शिवनारायण रैकवार, राजू रैकवार ,उमेश चौरसिया सहित टीम के कर्मचारी उपस्थित थे।



Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive