बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

राजस्व मंत्री पर लगाए निष्कासित बीजेपी नेता राजकुमार धनौरा ने जमीन की हेराफेरी के आरोप▪️जिला पंचायत अध्यक्ष बोले जेल जाने के भय से बौखलाए राजकुमार, आरोप निराधार

राजस्व मंत्री  पर लगाए निष्कासित बीजेपी नेता राजकुमार धनौरा ने जमीन की हेराफेरी के आरोप

▪️जिला पंचायत अध्यक्ष बोले जेल जाने के भय से बौखलाए राजकुमार, आरोप निराधार


तीनबत्ती न्यूज : 10 जुलाई ,2023 

सागर। राजस्व मंत्री गोविंद राजपूत और उनके परिजनों के खिलाफ निष्कासित बीजेपी नेता राज कुमार सिंह ने एक बार फिर उनकी कालेज और होटल की जमीन आदि को लेकर गड़बड़ियों के आरोप लगाए है। ।इसके साथ ही धनौरा ने अपने ऊपर अपराधिक मामले मंत्री के कहने पर प्रशासन द्वारा  दर्ज किए जाने की बात आज एक प्रेस कांफ्रेंस में कही है। मंत्री और राजकुमार के बीच करीब एक साल से टकराव चल रहा है। बीजेपी के नेताओं के हस्तक्षेप के बावजूद दोनो में सुलह नही हो सकी। राजकुमार पर इस दौरान FIR भी दर्ज हुई। निष्कासिह बीजेपी नेता राजकुमार सिंह इस समय कांग्रेस के दिग्गज नेताओं के संपर्क में है और कभी भी कांग्रेस में शामिल हो सकते है।   राजस्व मंत्री के बड़े भाई और सागर जिला पंचायत अध्यक्ष हीरा सिंह ने  आरोपों का खंडन करते हुए निराधार बताया है। 



ये आरोप लगाए राजकुमार धनौरा ने

किसान नेता राजकुमार सिंह धनौरा ने आज एक मीडिया कांफ्रेंस में कहा कि राजस्व मंत्री गोविंद राजपूत उनको लगातार झूठे मामले दर्ज करा रहे है। प्रशासन मंत्री के इशारे पर कार्यवाई कर रहा है। उन्होंने बताया कि  ग्राम धनोरा मे स्वामित के पटटे शासन के द्वारा बनाये गये इन सर्वे कर जिन व्यक्ति के जहा पर पूर्व से कब्जा थे उन जगह पर उनके रिकार्ड में नाम दर्ज किये गये यह प्रकिया पूरे म.प्र. एवं सागर जिले में हुई इसमे सरपंच को लेना देना नही हमारे नाम की फर्जी व्यक्ति के नाम से शिकायत राजनैतिक व्दवेश के करण की हमारे एवं हमारे परिवार के नाम पटटे बनवाए गये है एवं शासकी जमीन पर कब्जा किया गया।  जिस की जाच 27 अप्रैल को नायव तहसीलदार एवं पटवारी अमले के द्वारा जाँच की गई । और कही भी शासीकय जमीन पर कब्जा नहीं किया न ही गलत तरीके से पटटे बनाये गये जिस पंचनाम बनाया गया । बाद में मैने एक जून को एसपी सागर को आवेदन दिया की मुझ पर फर्जी प्रकरण बनाया जा सकता है। कार्यवाही बगेर जाँच किसी भी प्रकार की कार्य नही की जाये। इसके बाद फिर राजनैतिक दोष के कारण सिकायत की गई । 


उन्होंने कहा की  मंत्री गोविन्द सिंह राजपूत ने अपने बेटे आदित्य सिंह  ज्ञानवार सेवा समिति  के नाम से 30 एकड जमीन 2019 के बाद खरीदी जिस मे 11 एकड का दान पत्र राजस्व रिकार्ड में दर्ज  मूरत सींग से कराया गया। जमीन की रजिस्ट्री कराई गई यह जमीन सिंचित थी उस को असिचित कराया गया उस के बाद दान पत्र एवं रजिस्ट्री कराई गई इस से राजस्व मंत्री ने अपने पद का दुर उपयोग किया है।b
 इसी तरह मंत्री के भाई हीरा सींग ने होटल के लिए जो जमीन खरीदी थी रायलपेलेस होटल बना है। बहा पर सरकारी जमीन एवं ब्रन्दावन ट्रस्ट की जमीन एवं पटटे की जमीन पर कब्जा किये हुऐ है । इनकी शिकायत भी संबंधित जांच एजेंसियों से की है। 



जेल जाने के भय से बौखलाये राजकुमार लगा रहे मंत्री पर निराधार आरोप: हीरा सिंह राजपूत

राजकुमार धनौरा द्वारा राजस्व एवं परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत तथा उनके परिजनों पर लगाये गये सभी आरोप निराधार है।  इस मामले को लेकर जिला पंचायत अध्यक्ष हीरा सिंह राजपूत ने कहा कि राजकुमार धनौरा जेल जाने के भय से बौखला गये हैं। इस कारण वह राजस्व एवं परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत पर निराधार आरोप लगा रहे हैं। श्री राजपूत ने कहा कि इस व्यक्ति ने पंचायत में करोडों रूपयों का भ्रष्टाचार किया है। लगभग दो ढ़ाई करोड़ का भ्रष्टाचार तो दस्तावेजों में सिद्ध हो चुका है जिसमें पंचायत एवं हितग्राहियों का पैसा अपने खाते में डालकर अपने परिजनों के नाम चैक काट दिये। जेल जाने के भय से मंत्री पर निराधार आरोप लगा रहे हैं इनके इसी तथ्य के कारण इनकी जमानत भी खारिज हो जायेगी।


पारिवारिक जमीन है




 श्री राजपूत ने कहा कि मुख्यमंत्री स्वामित्व योजना के तहत सरपंच रहते हुये इन्होंने अपने परिजनों को पट्टे दिये गांव वालों ने इसकी भी शिकायत की है जिसमें वह दोषी पाये गये हैं। श्री राजपूत ने कहा कि जहां तक जमीन दान देने का सवाल है तो शिक्षण संस्थान को काई भी जमीन दान दे सकता है, दान देने में भी नियमअनुसार स्टाम्प ड्यूटी लगती है, जिसने दान की उसकी खानदानी जमीन है पचासों वर्ष पुरानी है ।जो नियमअनुसार दान किया गया है। श्री राजपूत ने कहा कि कांग्रेस भी खत्म और इनका भविष्य भी खत्म होने वाला है। होटल किला कोठी खुद के स्वामित्व की जमीन पर बनाई गई है उसके सामने जो जगह पड़ी है वहां कॉलोनी काटी गई है वह प्लाट भी नियमअनुसार हमने खरीदे है जिस पर हमारा कब्जा है। 





जिला पंचायत अध्यक्ष हीरा सिंह राजपूत ने राजकुमार धनौरा के सारे आरोपों को निराधार बताते हुये कहा कि खुद के द्वारा किये गये पंचायत में गमन शासन के पैसों का दुरूपयोग जैसे गंभीर मामलों में जेल जाने से बौखलाये राजकुमार धनौरा राजस्व एवं परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत एवं हमारे परिजनों पर निराधार आरोप लगाकर हमारी छवि खराब करने का प्रयास कर रहे हैं।


____________________________

एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
  NEW फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे





ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



______________________________

Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive