बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

छतरपुर : 12 वीं के छात्र की हार्ट अैटक से मौत : स्कूल में प्रार्थना करते समय▪️प्रतिष्ठित टिकरिया परिवार ने किया बेटे का नेत्रदान

छतरपुर : 12 वीं के छात्र की हार्ट अैटक से मौत : स्कूल में प्रार्थना करते समय
▪️प्रतिष्ठित टिकरिया परिवार ने किया बेटे का नेत्रदान


तीनबत्ती न्यूज : 11 जुलाई ,2023
छतरपुर : मध्यप्रदेश के छतरपुर में दर्दनाक हादसा हुआ। यहां 17 साल के स्टूडेंट की स्कूल में मौत हो गई। प्रेयर के दौरान उसे हार्ट अटैक आ गया जिससे मौत हो गई। 12 वीं के छात्र की स्कूल में हुई इस दर्दनाक मौत के बाद परिजनों का रो रोकर बुरा हाल हो गया है। हालांकि ऐसे कठिन समय में भी परिजनों ने मानवीयता का परिचय देते हुए उसके नेत्र दान कर दिए हैं।


छात्र की हार्ट अटैक से मौत

17 साल के छात्र सार्थक टिकरिया की हार्ट अटैक से मौत हुई। वह महर्षि विद्या मंदिर स्कूल में  का छात्र था। उसको स्कूल में अचानक अटैक आ गया। वह प्रार्थना के दौरान गिर गया और बेहोश हो गया। स्कूल के टीचर्स ने मौके की नजाकत को देखते हुए उसे कार्डियोपल्मोनरी रिससिटेशन यानि सीपीआर भी दिया लेकिन उसे होश नहीं आया। सार्थक को तुरंत अस्पताल ले गए लेकिन डॉक्टरों ने चेक करते ही उसे मृत घोषित कर दिया।

परिजनों ने बताया कि वह रोजाना की तरह सुबह 6 बजे ही उठ गया था। समय पर स्कूल भी चला गया। करीब 7.30 बजे प्रार्थना के दौरान वह अचानक जमीन पर गिर गया और बेहोश हो गया। स्कूल स्टाफ ने उसे तुरंत सीपीआर दी और घरवालों को भी सूचना दे दी।


व्यापारी परिवार है टिकरिया

सार्थक के पिता आलोक टिकरिया छतरपुर शहर के नामी बिजनेसमैन हैं। तीन भाई बहनों में सार्थक सबसे छोटा था।सार्थक तीन भाई बहनों में सबसे छोटा था. उसका एक बड़ा भाई और बड़ी बहन नोएडा और भुवनेश्वर में पढ़ रहे हैं.


परिवार ने किया बेटे का नेत्रदान

सार्थक के पिता आलोक टिकरिया ने बेटे की स्मृतियों को बचाने के लिए उसके नेत्रदान का फैसला लिया। सद्गुरू नेत्र चिकित्सालय चित्रकूट की टीम को सूचित किया गया। मेडिकल टीम सोमवार दोपहर 3 बजे छतरपुर पहुंची और सर्जरी कर आंखें निकाली गई।


Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive