तीनबत्ती न्यूज.कॉम का यूट्यूब चैनल Teenbatti News

मौलिक अधिकार एवं मौलिक कर्त्तव्य विषय पर विधिक जागरूकता शिविर

मौलिक अधिकार एवं मौलिक कर्त्तव्य विषय पर विधिक जागरूकता शिविर
सागर । ''मौलिक अधिकार एवं मौलिक कर्त्तव्य'' विषय पर मंगलवार को जिला एवं सत्र न्यायाधीश/अध्यक्ष जिला विधिक सेवा प्राधिकरण, के.पी.सिंह के मार्गदर्शन में पंडित रविशंकर शुक्ल शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय, सागर मंे विधिक जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया।
इस अवसर पर न्यायाधीश  शरद जोशी के द्वारा उपस्थित विद्यार्थियों को संबोधित करते हुये मौलिक अधिकारों और मौलिक कर्त्तव्यों के बारे में जानकारी दी गई और बच्चों को समाज और देश के विकास में योगदान देने के लिए उत्प्रेरित किया। जिला विधिक सहायता अधिकारी  अनुज कुमार चन्सौरिया के द्वारा अपने संबोधन में बच्चों को सोशल मीडिया का दुरूपयोग न करने के बारे मंे बताया साथ ही यह भी कहॉ कि सोशल मीडिया का उपयोग अपने ज्ञानबर्धन के लिये करना चाहिए। उपस्थित बच्चों को संविधान की प्रस्तावना से अवगत कराते हुये उसका वाचन करवाया और बच्चों को पुलिस डॉयल नंबर 100 और नंबर 1098 के बारे में भी जानकारी दी। बच्चों से यह भी कहा कि निः शुल्क विधिक सहायता और सलाह के बारे में जानकारी प्राप्त करने के लिए कार्यालयीन समय मंे जिला न्यायालय परिसर में स्थित कार्यालय जिला विधिक सेवा प्राधिकरण, सागर से सम्पर्क स्थापित करें।
कार्यक्रम में उपस्थित न्यायधीश श्री आशीष शर्मा के द्वारा विद्यार्थियों को यातायात नियमों की जानकारी दी और सभी से यातायात नियमों का पालन करने के लिय कहा।
कार्यक्रम के अंत में विद्यार्थियों के बीच मौलिक अधिकार और मौलिक कर्त्तव्य विषय पर निबंध प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया, जिसमें प्रथम स्थान कु0 मोहिनी कुर्मी, द्वितीय स्थान कु0 सुरभि अहिरवार तथा तृतीय स्थान कु0 नेहा अहिरवार के द्वारा प्राप्त किया गया, जिन्हें पारितोष का वितरण किया गया। तत्पश्चात् विद्यालय के प्राचार्य श्री राजेश खरे के द्वारा सभी का आभार व्यक्त किया गया। इस अवसर पर स्कूल के समस्त शिक्षकगण और विद्यार्थीगण उपस्थित रहे।
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive