बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

ट्रेनी एयर क्राफ्ट दुर्घटनाग्रस्त,पायलट और ट्रेनी की मौत,सीएम कमलनाथ और नेताप्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने जताया शोक

ट्रेनी एयर क्राफ्ट दुर्घटनाग्रस्त,पायलट और ट्रेनी  की मौत,सीएम कमलनाथ और नेताप्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने जताया शोक 
सागर । सागर जिले के ढाना स्थित चाइम्स एविएशन एकेडमी का ट्रेनी  प्रशिक्षु विमान  भारी कोहरा के कारण हवाई पट्टी का पास दुर्घटनाग्रस्त होगया और  एक खेत मे जा गिरा। इसमे इंस्ट्रक्टर /पायलट अशोक मकवाना और ट्रेनी पीयूष चंदेल की मौत हो गई। पुलिस मामले की जांच कर रही है। इस घटना पर सीएम कमलनाथ और नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने दुख जताया है। म्रतक मुंबई के बताए जाते है।
सागर में  कड़ाके की ठंड के चलते शाम से ही घना कोहरा बना हुआ है । ढाना एयर स्ट्रिप पर चाईम्स एविएशन अकेडमी  पायलट ट्रेनिंग करीब चौदह सालों से दे रहा है। इसी ट्रेनिग के दौरान शुक्रवार की रात्रि में नाईट फ्लाईंग के समय   एक ट्रेनी विमान  प्रशिक्षण के दौरान हवाई पट्टी  के बगल में एक खेत में जा गिरा। संभवतया घना कोहरा होने के कारण पायलट को एयर स्ट्रिप  नही  दिखी।  इस हादसे में उसमें इंस्ट्रक्टर पायलेटअशोक मकवाना और ट्रेनी पीयूष चंदेल  की घायल हो गए। जिन्हें इलाज के लिए तत्काल  सागर के एक निजी चिकित्सालय ले जाया गया । जहां पर दोनों को मृत घोषित कर दिया गया।पुलिस अधीक्षक अमित सांघी ने मौत की पुष्टि की है।
उल्लेखनीय है कुछ साल पहले   एक  ऐसा ही ट्रेनी विमान जबलपुर के बरगी डैम में गिर गया था ।उसमें भी एक प्रशिक्षु पायलट की मौत हो गई थी।
सीएम कमलनाथ  ढाना में ट्रेनी एयर क्राफ्ट के दुर्घटनाग्रस्त होने पर  ट्वीट किया कि
सीएम कमलनाथ का  ट्वीट 
प्रदेश के सागर की ढाना हवाई पट्टी पर एक विमान हादसे में दो प्रशिक्षु पायलेट की मौत का दुःखद समाचार प्राप्त हुआ।परिवार के प्रति मेरी शोक संवेदनाएँ।ईश्वर उन्हें अपने श्रीचरणो में स्थान व पीछे परिजनो को यह दुःख सहने की शक्ति प्रदान करे।

वही नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने अपने ट्वीट में लिखा कि मेरे विधानसभा क्षेत्र रहली में यह हादसा हुआ है। 
उन्होंने ट्वीट किया कि
मेरी विधानसभा के ढाना हवाई पट्टी पर विमान हादसे का समाचार मिला। विमान हादसे में प्रशिक्षु पायलेट श्री अशोक मकवाना और श्री पीयूष चंदेल की मौत हो गयी है। हादसे में मृत लोगों के परिजनों और मित्रों के प्रति मेरी संवेदनाएं। परमात्मा इस दुख की घड़ी में उन्हें साहस और शक्ति दे।
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive