तीनबत्ती न्यूज.कॉम का यूट्यूब चैनल Teenbatti News

रोगी कल्याण समिति के 38 सफाई कर्मियों को कार्य के ठीक नही,कलेक्टर ने चेताया

रोगी कल्याण समिति के 38 सफाई कर्मियों को कार्य के ठीक नही,कलेक्टर ने चेताया
सागर । कलेक्टर श्रीमती प्रीति मैथिल नायक की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में समय सीमा की बैठक आयोजित की गई। बैठक में नगर निगम आयुक्त श्री आर.पी. अहिरवार, अपर कलेक्टर श्री मूलचंद वर्मा, जिला पंचायत सीईओ श्री चन्द्रषेखर शुक्ला, डिप्टी कलेक्टर श्री आदित्य शर्मा और विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।
बैठक में कलेक्टर श्रीमती मैथिल ने निर्देष दिये कि एक सप्ताह  के अन्दर सभी विभाग प्रमुख अपने-अपने विभागांे में यौन उत्पीड़न समिति का गठन कर पालन प्रतिवेदन प्रस्तुत करे साथ ही जिला षिक्षा अधिकारी को निर्देष दिये कि जिले की समस्त शासकीय शालाओं जिसमें प्राथमिक से लेकर हायर सेकेण्डरी शालाएं शामिल है। इनके संस्था प्रधानों से प्रतिवेदन लेकर यह सुनिष्चित करें कि शाला में शौचालय है कि नही, अगर है तो बंद या चालू, बालक-बालिका शौचालय की स्थिति, शौचालय में जीर्णोधार की आवष्यकता का प्रतिवेदन 5 दिवस में प्रस्तुत करे। बैठक में उन्होंने समस्त विभागों के अधिकारियों को निर्देष दिये कि जिले की 10-10 पंचायतों हेतु अपको सचिव नियुक्त किया गया है उन पंचायतों में जाकर शासकीय योजनाओं की जानकारी का प्रतिवेदन अगली समय सीमा बैठक में प्रस्तुत करें। साथ यह प्रमुख रूप से देखे कि राषन कार्डों का सत्यापन कार्य किया जा रहा है उसकी वास्तविक स्थिति की जानकारी एवं स्कूलों की बालिका शौचालय की अद्यतन स्थिति की जानकारी भी उपलब्ध करायें।
उन्होंने निर्देष दिये कि सभी विभाग एनआईसी के माध्यम से ई-मेल आईडी तैयार करायें। उन्होेंने सामाजिक न्याय विभाग को निर्देष दिये कि आगामी माह में होने वाले रोजगार मेले में दिव्यांगों को भी शामिल किया जाये। 12 जनवरी को आयोजित मध्यप्रदेष लोक सेवा आयोग की प्रारंभिक परीक्षा को सम्पन्न कराने के लिये अपर कलेक्टर श्री वर्मा को जिम्मेदारी दी गई। सीएम हेल्पलाईन की समीक्षा करते हुये निर्देष दिये कि सभी विभाग सक्रियता के साथ षिकायतों का निराकरण करें।  
कार्य के प्रति लगनषीलता पर दी बधाई
कलेक्टर श्रीमती प्रीति मैथिल नायक ने समस्त विभाग प्रमुखांे को 10-10 पंचायतों का सचिव बनाया है। जिसके तहत सहायक श्रमायुक्त श्री भगवत प्रसाद ने कार्य के प्रति लगनषीलता दिखाते हुये विगत दिवस मालथौन विकासखण्ड के बांदरी एवं अटाटीला पंचायत का निरीक्षण किया। निरीक्षण में बांदरी इंदिरा कॉलोनी में हैण्डपम्प खराब होने से पेयजल उपलब्ध न होने की स्थिति एवं अटाटीला में आंगनवाड़ी केन्द्र में दर्ज संख्या के मान से अत्यन्त सूक्ष्म उपस्थिति मिलना, सार्वजनिक वितरण प्रणाली में केरोसिन वितरण प्राप्त न होना की स्थिति की जानकारी दी जिस पर श्रीमती मैथिल ने श्री भगवत प्रसाद को बधाई देते हुये कहा कि यदि जिले के समस्त अधिकारी इसी प्रकार का सूक्ष्मता से अवलोकन करे तो जिला प्रदेष में समस्या विहीन होगा।
रोगी कल्याण समिति के सफाई कर्मियों को कार्य के प्रति चेताया
जिला चिकित्सालय में रोगी कल्याण समिति के माध्यम से कार्य कर रहे 38 सफाई कर्मियों के कार्य ठीक प्रकार से न करने के कारण कलेक्टर श्रीमती मैथिल ने सीएमओ को निर्देष दिये कि 10 दिनों के अन्दर अस्पताल की सफाई व्यवस्था दुरूस्त नही की तो सफाई कर्मियों पर कठोर कार्यवाही होगी। 
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive