आपदामपहर्तारं दातारं सर्वसम्पदाम्‌ । लोकाभिरामं श्रीरामं भूयो भूयो नमाम्यहम्‌ ॥ श्री रामनवमी की हार्दिक शुभकामनाएं

सोमवार, 24 अगस्त 2020

छत्तरपुर एसपी ने जमीन पर बैठ गए और सुनी महिलाओं -बच्चों की समस्याएं

छत्तरपुर एसपी  ने जमीन  पर बैठ गए  और सुनी महिलाओं -बच्चों की समस्याएं 


@राजेश चौरसिया

छतरपुर । एमपी में बेस्ट पुलिंसिंग की एक तस्वीर छतरपुर में देखने मिली। जब  पुलिस अधीक्षक सचिन शर्मा  ग्रामीण क्षेत्रो की समस्याएं सुनने जमीन पर बैठ गए। मोके पर ही समस्याओं को निपटाने निर्देश दिए। बाद ने फर्श मंगाया और फिर बैठे। इसका वीडियो भी वायरल हुआ। फिर फर्श मंगवाया और जनसुनवाई चली। 

दरअसल छत्तरपुर से  लगभग 100 किलोमीटर दूर गांव रेवना से लगभग 2 दर्जन से अधिक महिलाएं बच्चे इस हत्या के आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग को लेकर पुलिस अधीक्षक कार्यालय में ज्ञापन देने पहुंचे थे। इन महिलाओं को पहले तो एसपी ऑफिस के बाहर ही रोक दिया गया अंदर जाने नहीं दिया मगर जब  sp के खाना खाने का समय हुआ और वे ऑफिस से बाहर निकले तो उन्होंने 2 दर्जन से अधिक महिलाएं बच्चों को देखा तो वहीं जमीन पर बैठ गए और उनकी समस्याएं सुनने लगे।

देखे:छत्तरपुर एसपी सचिन शर्मा का वायरल वीडियो

कुछ देर सुनने के बाद sp महोदय ने महिलाओं बच्चों को ऑफिस के मैदान में बुलाकर फर्श मगाया और  उस फर्श पर बैठकर उन्होंने स्वयं सभी की समस्याएं सुनी।  इस संपूर्ण घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। इसकी जमकर तारीफ भी हो रही है। 

 यह है पूरा मामला
दिनांक 25 जुलाई 2020 को जिले की गौरिहार थाना क्षेत्र की ग्राम पंचायत रेवना के तिदुआ हार में मृतक लटोरा प्रसाद अहिरवार की  निर्मम तरीके से हत्या हो जाने के कारण तत्कालीन गौरिहार थाना प्रभारी सरिता बर्मन द्वारा उक्त पूरे मामले में दिनांक 9 अगस्त 2020 तक कोई भी कारवाही नहीं किए जाने से चंदला विधायक राजेश प्रजापति एवं पूर्व विधायक विजय बहादुर सिंह बुंदेला सहित ग्राम के परिजनों ने एस.पी. कार्यालय आकर धरना प्रदर्शन किया था। 

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे

ट्वीटर  फॉलो करें
@weYljxbV9kkvq5ZB

वेबसाईट

उक्त पूरे गंभीर मामले में पुलिस अधीक्षक सचिन शर्मा द्वारा तत्काल प्रभाव से कार्यवाही करते हुए तत्कालीन गौरिहार थाना प्रभारी सरिता बर्मन को लाइन हाजिर कर दिया था। एवं जसवंत सिंह राजपूत को गौरिहार थाना प्रभारी नियुक्त कर शीघ्र ही कार्यवाही करने के निर्देश दिए गए थे। लेकिन आज दिनांक तक कोई कार्यवाही ना होने से मृतक के परिजनों ने पुनः एस.पी. ऑफिस पहुंचकर न्याय की गुहार लगाई है।

परिजनों का कहना है कि हैम अब तक 3 बार SP साहब के पास आ चुके हैं। जांच के नाम पर उल्टा हमसे ही उल्टे सीधे सवाल किए जाते हैं। जबकि हैम अपराधियों के नाम बता चुके हैं। अपराधी खुलेआम घूम रहे हैं और कभी भी किसी बड़ी घटना को अंजाम दे सकते हैं। 
आज ज़ब हम SP साहब की गाड़ी के सामने ही लेट गये तब कहीं जाकर हमारी बात को सुना जा रहा है। यदि उपरोक्त मामले में शीघ्र ही कार्रवाई नहीं की जाती तो मृतक के परिजन भूख हड़ताल धरना प्रदर्शन चक्का जाम करने को बाध्य हों जाएंगे जिसकी जिम्मेवारी थाना प्रभारी गौरिहार एवं जिला पुलिस की होगी।

SP ने लगाई जनता चौपाल जमीन पर बैठ सुनीं समस्याएं

वहीं SP ने जन भावनाओं को ध्यान में रखते हुए SP आफ़िस में अपने चेम्बर/कक्ष से बाहर निकलकर पीड़ितों का हाल जानना चाहा तो वह गेट पर ही ज़मीन पर बैठ गये। कुछ देर बाद उन्होंने SP आफ़िस परिसर के अंदर अपने चेम्बर के बाहर ही बाकायदा फर्स बिछवाकर सबको बैठलवाया और खुद भी दरी बिछाकर बैठ गए और सबसे एक-एककर अपनी बात रखने और अपने अमले से नॉट करने को कहा गया।
इस बाबत उन्होंने सिटी कोतवाली TI और अन्य स्टाफ को निर्देशित किया कि जो भी मुझे अपनी समस्या केश के सिलसिले में बयताये उसे नॉट करो ताकि मैं विधिवत संज्ञान में लेकर कार्यवाही कर सकूं।साथ ही लोगों को आस्वासन दिया कि आपकी समस्या का तत्काल यहीं पर समाधान होगा।


---------------------------- 



तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें


SAGAR : ऑक्सीजन की प्रति घंटे के हिसाब से कीमत तय ,लो फ्लो ऑक्सीजन प्रति घंटे डेढ़ सौ एवं हाईफ्लो ऑक्सीजन व्हिथ वेंटीलेटर 300 रुपये

Archive