सागर की पहचान -लाख बंजारा झील

बुधवार, 26 अगस्त 2020

सागर में 30 नए कोरोना पॉजिटिव, मकरोनिया में बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर फिर शुरू होगा सर्वे और स्क्रीनिंग ★आठ मरीज डिस्चार्ज, दमोह के एक व्यक्ति की मौत

सागर में 30 नए कोरोना पॉजिटिव, मकरोनिया में बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर फिर शुरू  होगा सर्वे और स्क्रीनिंग
★आठ मरीज डिस्चार्ज, दमोह के एक व्यक्ति की मौत
★ नगर निगम के अधिकारी और बीएमसी कर्मचारी निकले पॉजिटिव, सागर में फिर बढ़ने लगी कोरोना की रफ्तार


सागर। सागर  जिले में कोरोना संक्रमण  की रफ्तार फिर बढ़ने लगी। खासकर सम्भागीय मुख्यालय सागर और इससे लगे नरयावली विधानसभा क्षेत्र के सदर और मकरोनिया क्षेत्र में। वैसे भी जिले के कुल  मरीजो  की  75 फीसदी  संख्या इन्ही इलाको की है।  बाकी  मरीज अन्य विधानसभा क्षेत्रों में संक्रमित पाए गए है। 

सिर्फ दो दिन में 64  मरीज  निकले है । आज बुधवार को 30 लोगो की रिपोर्ट पॉजिटिव निकली। इनमे शंकर गढ़ मकरोनिया के 9  है। वही द्वारका विहार कालोनी के एक ही परिवार के तीन सदस्य शामिल है। जिले में खुरई में दो, सागर के बीएमसी  , मोती नगर व विजय टाकीज इतवारी वार्ड में 2 -2, कटरा की ग्रीन बिल्डिंग,मनोरमा कालोनी,केशवगंज, पुरव्याऊ टोरी जनता स्कूल के पास, गिधारीपुरम, भैंसा, ,  , शास्त्री वार्ड,  रविशंकर वार्ड में एक एक  मरीज मिला है। 

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे

ट्वीटर  फॉलो करें
@weYljxbV9kkvq5ZB

वेबसाईट


जिले में कुल मरीजो की संख्या बढ़कर 1084 हो गई है। आज सागर जिले से आठ लोग स्वस्थ्य हुए। यह संख्या बढ़कर 772 हो गई है। वही कोरोना संक्रमण से 53 लोगो की मौत हुई है। आज दमोह जिले के एक व्यक्ति की बीएमसी में इलाज के दौरान निधन हो गया। 

उपनगरीय क्षेत्र मकरोनिया में पुनः आरंभ होगा सर्वे एवं स्क्रीनिंग कार्य, कलेक्टर ने की समीक्षा 

सागर ।कोरोना संक्रमण रोकने में आईसोलेषन, आईडेंटीफिकेषन एवं ट्रीटमेंट सहायक होगा। उक्त निर्देष कलेक्टर श्री दीपक सिंह ने उपनगरीय क्षेत्र मकरोनिया में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए मकरोनिया नगर पालिका के सभाकक्ष में स्वास्थ्य विभाग की आयोजित समीक्षा बैठक में दिए। उन्होंने उपनगरीय क्षेत्र मकरोनिया में गुरूवार से सर्वे एवं स्क्रीनिंग का कार्य पुनः प्रारंभ कराने के निर्देष दिए। इस अवसर पर जिला पंचायत सीईओ श्री इच्छित गढ़पाले, सागर एसडीएम श्री संतोष चंदेल, महिला एवं बाल विकास विभाग जिला कार्यक्रम अधिकारी अधिकारी श्री भरत सिंह राजपूत, सीएमएचओ डा. एमएस सागर, डीपीएम श्री कपिल पाराषर, सुश्री सोनम पाण्डे, डा. रोषन, डा. सैनी आदि मौजूद थे।
उपनगरीय क्षेत्र मकरोनिया में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए कोरोना संक्रमण की रोकथाम एवं नियंत्रण के लिए कलेक्टर श्री दीपक सिंह ने निर्देश दिए कि, उपनगरीय क्षेत्र मकरोनिया में गुरुवार से कोरोना सर्वे एवं स्क्रीनिंग का कार्य पुनः प्रारंभ किया जाए।
उन्होंने कहा कि, इस कार्य में विशेष रूप से 50 वर्ष से ऊपर वाले व्यक्तियों पर नजर रखी जाए एवं संक्रमित पाए जाने पर तत्काल इंस्टीट्यूशनल, क्वारंटाईन करें। इसके लिए 10 बिस्तर के वार्ड के अतिरिक्त कोई भी निजी होटल, धर्मशाला या शासकीय भवन अधिकृत कर क्वारंटाईन सेंटर बनाएं।

तीनबत्ती न्यूज़.कॉम
सेवादल कांग्रेस से मेरी  पहचान है: सुरेंद्र चौधरी, पूर्व मंत्री yu


कलेक्टर श्री सिंह ने निर्देश दिए कि क्वारंटाईन किए गए व्यक्ति यदि घर से बाहर पाए जाते हैं तो उन पर तत्काल एफआईआर दर्ज कर कार्यवाही सुनिश्चित करें। क्वारंटाईन व्यक्ति घर के बाहर किसी भी स्थिति में नहीं दिखना चाहिए। जिससे कोरोना की चेन रोकी जा सके।
उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण की स्कैनिंग का कार्य पूरी सावधानी के साथ एवं तैयारी के साथ किया जावे। जिसके लिए उन्होंने सीएमएचओ को निर्देश दिए कि आवेदन समुचित व्यवस्थाएं एवं संसाधन उपलब्ध कराएं। साथ ही प्रतिदिन स्क्रीनिंग करने के उपरांत सार्थक एप्प पर जानकारी अद्यतन करें। सर्वे करने वाले व्यक्ति को सार्थक लाइट मौके पर ही डाउनलोड कराएं।

---------------------------- 



तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------
 

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें


कोविड संक्रमण: कमिश्नर ने बीएमसी के चिकित्सकों की बैठक ली

Archive