आपदामपहर्तारं दातारं सर्वसम्पदाम्‌ । लोकाभिरामं श्रीरामं भूयो भूयो नमाम्यहम्‌ ॥ श्री रामनवमी की हार्दिक शुभकामनाएं

शनिवार, 29 अगस्त 2020

अब सीएम का दौरा 3 सितम्बर को, मन्त्री गोविंद राजपूत ने खराब हुई फसलों का किया निरीक्षण

अब सीएम का दौरा 3 सितम्बर को, मन्त्री गोविंद राजपूत ने खराब हुई फसलों का किया निरीक्षण


★ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का दौरा आज खराब मौसम के चलते निरस्त हुआ , अब 3 सितम्बर को प्रस्तावित है।

★ खराब हुई फसलों का करें सर्वें, राजस्व मंत्री श्री राजपूत ने दिये निर्देष ,ग्राम चद्रपुरा, गढ़ाघाट और झिला का किया भ्रमण सोयाबीन और उड़द की फसले देखी


सागर ।   मौसम की खराबी और तेज वर्षा के कारण मुख्यमंत्री श्री षिवराज सिंह चौहान का शनिवार को होने वाला राहतगढ़ का दौरा निरस्त हो गया। मुख्यमंत्री के निर्देषानुसार राजस्व एवं परिवहन मंत्री श्री गोविन्द्र राजपूत ने राहतगढ़ तहसील के ग्राम चद्रपुरा, गढ़ाघाट और झिला का भ्रमण किया। उन्होंने खेतों में जाकर सोयाबीन व उड़द की फसलें देखी और किसानों से मिले। राजस्व मंत्री ने अधिकारियों को निर्देष दिये कि खराब हुई सोयाबीन और उड़द की फसलों का सर्वें करें। उन्होंने कहा कि अफलन और पीला मोजिक रोग से प्रभावित फसलों का शीघ्रता से सर्वें कर रिर्पोट प्रस्तुत करे जिससे किसानों का राहत राषि दी जा सके। इस अवसर पर कलेक्टर श्री दीपक सिंह, पुलिस अधीक्षक श्री अतुल सिंह, जिला पचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री इच्छित गढ़पाले, एसडीएम उप संचालक किसान कल्याण तथा कृषि विकास श्री एके नेमा कृषि वैज्ञानिक श्री यादव और ग्रामीणजन मौजूद थे।  

ग्राम झिला में आयोजित कार्यक्रम में किसानों को संबोधित करते हुये राजस्व मंत्री श्री राजपूत ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री षिवराज सिंह चौहान किसान के बेटे है इसलिये वे किसानों का दुख, दर्द समझते है। उन्होंने फसलों के खराब होने के संबंध में मुख्यमंत्री को बताया था। इस पर मुख्यमंत्री स्वयं राहतगढ आकर ग्रामों की फसलों को देखना चाहते थे। परन्तु मौसम की खराबी के कारण उनका राहतगढ का दौरा निरस्त हो गया। मुख्यमंत्री ने कहा कि सोयाबीन और उड़द की खराब हुई फसलों का सर्वें किया जायेगा और राहत राषि किसानों को दी जायेगी।





तीनबत्ती न्यूज़.कॉम सागर: पुलिस आरक्षक ने फांसी लगा लगाकर आत्महत्या की https://www.teenbattinews.com/2020/08/blog-post_733.html



कार्यकम को संबोधित करते हुये कलेक्टर श्री दीपक सिंह ने कहा कि कृषि और राजस्व विभाग की संयुक्त टीम द्वारा फसलों का सर्वें किया जायेगा। प्रभावित होने वाली फसलों के लिये आरबीसी 6-4 के तहत राहत राषि दी जायेगी। कलेक्टर ने कहा कि प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के अंतर्गत बीमा कराने की अंतिम तिथि 31 अगस्त है। जिन किसानों ने अभी तक फसलों का बीमा नही कराया है। वे फसलों का बीमा करा लें। उन्होंने कहा कि सोयाबीन लगातार खराब हो रहा है ऐसी स्थिति में किसान मक्का, ज्वार, धान या अन्य खरीफ फसलों पर भी ध्यान दें।

कृषि वैज्ञानिक श्री यादव ने सोयाबीन अफलन होने के बारे में विस्तार से किसानों को बताया। उन्होंने पीला मोजिक रोग के विषय में भी किसानों को जानकारी दी।

                               




सीएम शिवराज सिंह का सुरखी विधानसभा क्षेत्र का दौरा तीसरी दफा निरस्त, भारी बारिश के चलते


मुख्यमंत्री के प्रस्तावित कार्यक्रम के मद्देनजर

 कलेक्टर, एसपी ने देखी व्यवस्थाएं


मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के तीन सितंबर 2020 के प्रस्तावित कार्यक्रम के तहत कलेक्टर श् दीपक सिंह ने पुलिस अधीक्षक श्री अतुल सिंह एवं जिला पंचायत सीईओ श्री इच्छित गढ़पाले के साथ कार्यक्रम स्थल की व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया। उन्होंने जैसीनगर स्थित मंडी प्रांगण की व्यवस्थाएं देखी। इस प्रांगण में ही मुख्य कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। इसके पूर्व कलेक्टर श्री सिंह ने तहसील के हैलीपैड क्षेत्र का भी अवलोकन किया। वहाँ उन्होंने बारिश के मौसम के मद्देनजर पार्किंग व्यवस्था, रूट प्लान आदि का निरीक्षण किया।



---------------------------- 

www.teenbattinews.com तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------


0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें


SAGAR : ऑक्सीजन की प्रति घंटे के हिसाब से कीमत तय ,लो फ्लो ऑक्सीजन प्रति घंटे डेढ़ सौ एवं हाईफ्लो ऑक्सीजन व्हिथ वेंटीलेटर 300 रुपये

Archive