आपदामपहर्तारं दातारं सर्वसम्पदाम्‌ । लोकाभिरामं श्रीरामं भूयो भूयो नमाम्यहम्‌ ॥ श्री रामनवमी की हार्दिक शुभकामनाएं

मंगलवार, 25 अगस्त 2020

सागर : बिजली बिल भुगतान के अनेक विकल्प ,शहरी उपभोक्ता अपनाने को तैयार नहीं, 210 कनेक्शन काटे गए

सागर : बिजली बिल भुगतान के अनेक विकल्प ,शहरी उपभोक्ता अपनाने को तैयार नहीं, 210  कनेक्शन काटे गए


★  बिजली   दफ्तर  में  भीड़ ,मुश्किल  बिजली कंपनी की ,एम.पी.ऑनलाइन पर किश्तों में बिल भुगतान की सुविधा भी

सागर, शहर के बिजली दफ़्तर में बिजली बिल जमा कराने आये लोगों की भीड़ को देख के बिजली कंपनी प्रबंधन को संतोष तो  होता है । पर यहाँ तैनात अमला दफ़्तर में अनियंत्रित सोशल डिस्टेंसिंग को लेकर हैरान-परेशान और तनाव में बना रहता है । 
इसको लेकर एक विभागीय समीक्षा बैठक में  जो आँकड़े सामने आए हैं  उनमें  बताया जा रहा है कि यहाँ आये 70 प्रतिशत उपभोक्ता केवल अपने बिल जमा कराने लाइनों में खड़े हो रहे हैं । वहीं कल शहर के  210 बकायादार विद्युत उपभोक्ताओं के बिजली कनेक्शन काटे गए हैं ।

तीनबत्ती न्यूज़.कॉम
सागर। तहसीलदार/नायब तहसीलदार पर समय पर सेवाएं नहीं देने पर कलेक्टर ने लगाया अर्थदण्ड

दफ़्तर में भीड़ की समस्या से दो-चार हो रही बिजली कंपनी शहर सम्भाग की ओर से जारी प्रेस विज्ञप्ति जारी की गई है । जिसमें कहा गया है कि उपभोक्ता शहर के लगभग 350 एम.पी.ऑनलाइन कियोस्क में सरलता से अपने बिजली बिल जमा करा सकते हैं । यही नहीं जरूरतमंद बिजली उपभोक्ता यहीं पर पार्ट पेमेंट (किश्तों में भुगतान) की सुविधा भी ले सकते हैं । अनेक मोबाइल फोन ऍप्लिकेशन्स भी इसके लिए हैं । घर बैठे या सुगमता से बिजली बिल भुगतान  की अनेक सुविधाओं के बावजूद लोगों का इन्हें नहीं अपनाना और दफ्तरों में आ जुटना बिजली कम्पनी की मुश्किलों का सबब बना हुआ है ।

तीनबत्ती न्यूज़.कॉम
सागर: सराफा व्यापारी सहित 17 निकले पॉजिटिव, एक महिला की मौत, 12 डिस्चार्ज


इनका कहना है :
 बिजली उपभोक्ता अपने बिजली बिल शहर के सभी एम.पी.ऑनलाइन के द्वारा स्वयं अथवा किसी भी कियोस्क पर बिना किसी अतिरिक्त प्रभार या शुल्क के आसानी से जमा करा सकते हैं । जिनमें आंशिक भुगतान की सुविधा भी है । किसी प्रकार की परेशानी होने पर वे सीधे मेरे मोबाइल फोन नम्बर 7049923877 पर अपनी समस्या बता के उसका समाधान करा सकते हैं ।
-सत्येंद्र जैन , संभागीय समन्वयक,
एम.पी.ऑनलाइन, सागर 

---------------------------- 



तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------


0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें


SAGAR : ऑक्सीजन की प्रति घंटे के हिसाब से कीमत तय ,लो फ्लो ऑक्सीजन प्रति घंटे डेढ़ सौ एवं हाईफ्लो ऑक्सीजन व्हिथ वेंटीलेटर 300 रुपये

Archive