बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

सागर: गर्भवती महिला को खाट पर लिटाकर किया पुल पार, पुल के ऊपर बह रहा था पानी, बीच मे ही डिलेवरी

सागर: गर्भवती महिला को खाट पर लिटाकर  किया पुल पार, पुल के ऊपर बह रहा था पानी, बीच मे ही डिलेवरी


★ सागर जिले के राहतगढ़ की तस्वीर , बारिश का कहर जारी बीच ,असप्तताल पहुचने के पहले ही रास्ते में ही महिला ने बच्चे को दिया जन्म,जच्चा बच्चा दोनो स्वस्थ्य




@ विनोद आर्य

सागर।  सागर जिले में पिछले दो दिनों से लगातार बारिश ने कहर बरपाया है । यहां नदी नाले उफान पर है। आम जनजीवन अस्त व्यस्त है तो वहीं दूसरी ओर मानव के जीवन के संघर्ष की एक जिंदा तस्वीर भी सामने आई है । कहते है माँ की ममता सब पर भारी। जिसमें एक मां ने तमाम परेशानियों को दरकिनार कर एक सुंदर स्वस्थ बच्चे को जन्म दिया है । उसे पुल पार कराया खटिया पर लिटाकर। फिर स्वास्थ्य केंद्र पर ले गए आटो रिक्शा में । लेकिन स्वास्थ्य केंद्र पहुचने के पहले ही महिला को दर्द तेजी से बढ़ा। आटो रिक्शा में ही डिलेवरी हुई।


राहतगढ़ क्षेत्र में पानी का कहर ऐसा की आज सीएम शिवराज सिंह का दौरा केंसिल हो गया। आसपास के सड़क मार्ग पिछले दो दिनों में कई दफा खुले और बन्द हुए। ऐसे विकट परिस्थितियों में राहतगढ़ क्षेत्र के सेमरामेढा गांव

में एक तस्वीर माँ के संघर्ष की दिखी। जहां पर आज शनिवार की सुबह बीरसींग आदिवासी की गर्भवती पत्नी को पेट में दर्द होने लगा तो उसने 108 को कॉल किया ।लेकिन 108 कॉल बार-बार व्यस्त आ रहा था। इस कारण उसने गांव वालों के सहयोग से अपनी पत्नी तारा बाई को खटिया पर रखा और पुल पार किया ।




पति वीरसिंह के मूताबिक पुल पर करीब तीन फुट पानी बह रहा था । पुल के उस पार ऑटोरिक्शा मदद के लिए खड़ा था। उस की मदद से ताराबाई को राहतगढ़ के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के लिए लेकर निकले। लेकिन दर्द बढ़ने से ऑटो में ही महिला ने स्वस्थ बच्चे को जन्म दिया और बारिश तेज होने की वजह से किसी तरह ऑटो के सहारे जच्चा-बच्चा को राहतगढ़ अस्पताल लाया गया जहां पर दोनों स्वस्थ हैं । मा तारा बाई अपने नवजात सितारे के साथ खुश दिखी।




---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------



Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive