दानवीर , सागर विवि के संस्थापक डॉ हरि सिंह गौर की जयंती,26 नवम्बर ।

गुरुवार, 21 अक्तूबर 2021

टाटा प्रोजेक्ट: निर्माणाधीन टँकी का काम संतोषजनक नही ★ सीवर लाइन, टाटा प्रोजेक्ट सहित अन्य प्रोजेक्ट की समीक्षा

टाटा प्रोजेक्ट: निर्माणाधीन टँकी का काम संतोषजनक नही
★ सीवर लाइन, टाटा प्रोजेक्ट सहित अन्य प्रोजेक्ट की समीक्षा 

सागर । विधायक  शैलेन्द्र जैन, कलेक्टर  दीपक आर्य एवं नगर निगम आयुक्त  आर पी अहिरवार ने संयुक्त रूप से सीवर एवं टाटा प्रोजेक्ट तथा मेनपानी एवं कनेरादेव आवास योजना के तहत् चल रहे कार्यो की बिन्दुवार समीक्षा करते हुये सीवर और टाटा प्रोजेक्ट के मैनेजर को अपने अपने कामों तेजी लाने के निर्देश दिये ।
बैठक में विधायक श्री शैलेन्द्र जैन ने कहा कि 25 दिसम्बर को सीवर प्रोजेक्ट के तहत् जोन क्रं 3 के अंतर्गत 11 वार्डो में योजना की शुरूआत की जावे इसके पूर्व सभी आवश्यक तैयारियॉं पूर्ण कर ली जावे। उन्होने कहा कि अब बारिश का समय समाप्त हो चुका है इसलिये प्रोजेक्ट के कामों में तेज गति लायी जाये। उन्होने यह भी कहा कि मुख्यमंत्री अधोसंरचना के अंतर्गत शहर में 5 रोड़ो का निर्माण किया जाना है। इसलिये सीवर और टाटा प्रोजेक्ट के अधिकारी यह बता दें कि रोड निर्माण के स्थानों पर पाईप लाईन तो नहीं बिछायी जाना है या बिछायी जाना है तो वह कार्य शीघ्र पूर्ण कर दें जिसके पश्चात् सड़को के निर्माण का कार्य प्रारंभ कराया जा सकें ताकि रोड़ो को खोदा ना जाये। इसी प्रकार परकोटा दीवार के किनारे से जाने वाली सीवर और टाटा की पाईप लाईन बिछाये जाने का कार्य किया जाना है। जिसको उन्होने दीपावली त्यौहार के पश्चात् कार्य को प्रांरभ करने के साथ कार्य को रात्रि में 10 बजे से सुबह 6 बजे तक करने के निर्देश दिये। साथ ही कार्य को शीघ्र और आपस में सामंजस्य बनाकर प्रारंभ करने को कहा।
कलेक्टर श्री आर्य ने एस.टी.पी.पथरिया हाट एवं पगारा पंपिग स्टेशन पर विद्युत कनेक्शन हेतु विद्युत मंडल के एस.ई.और कार्यपालन यंत्री को शीघ्र कार्यवाही कर कनेक्शन देने के निर्देश दिये। साथ ही उन्होने टाटा प्रोजेक्ट के मैनेजर को शहर में शेष बचे रि-स्टोरेशन के काम को शीघ्र पूरा करने के भी निर्देश दिये।
बैठक में विधायक श्री शैलेंद्र जैन कलेक्टर श्री दीपक आर्य एवं नगर निगम आयुक्त ने टाटा प्रोजेक्ट के अंतर्गत निर्माणाधीन टंकी निर्माण कार्य को संतोषप्रद न पाते हुये इस कार्य को प्राथमिकता से तेजी लाने और कार्यो को पूरी गुणवत्ता के साथ करने के भी निर्देश दिये।
बैठक में नगर निगम आयुक्त श्री अहिरवार ने बताया कि टाटा प्रोजेक्ट के अंतर्गत राजघाट पेयजल परियोजना में जो कार्य किया जाना है। उनको तुरंत प्रारंभ करें साथ ही कनेरादेव और मेनपानी में विद्युत कनेक्शन हेतु संबंधित निगम अधिकारियों को एम.पी.ई.बी.जाकर संपूर्ण कार्यवाही करने तथा छत्रसालनगर आवासीय कालोनी में जो विद्युत सब-स्टेशन का निर्माण कार्य किया जाना है। उसको शीघ्र प्रारंभ करने हेतु विद्युत मंडल के अधिकारियों से कहा। 

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive