दानवीर , सागर विवि के संस्थापक डॉ हरि सिंह गौर की जयंती,26 नवम्बर ।

गुरुवार, 21 अक्तूबर 2021

हाथठेला वालो के खिलाफ चालानी कार्यवाई के विरोध में प्रदर्शन


हाथठेला वालो के खिलाफ चालानी कार्यवाई के विरोध में प्रदर्शन

सागर । शहर के कटरा बाजार में फुटपाथ पर हाथ ठेला लगाने वालो के खिलाफ चालानी कार्यवाई से अक्रोशित भारतीय युवा कांग्रेस नेता निखिल चौकसे सहित कटरा बाजार के ठेले वालों  ने नगर निगम कार्यालय का घेराव किया। घेराव में अन्य कांग्रेसी भी शामिल हुए,  जिन्होंने पुलिस और नगर निगम द्वारा की जाने वाली कार्यवाही का जमकर विरोध किया। वही नगर निगम कार्यालय के मुख्य गेट पर बैठकर  नगर विधायक सहित निगम प्रशासन के खिलाफ जमकर नारे लगाकर विरोध प्रदर्शन किया गया। निगम का घेराव कर प्रदर्शन कर रहे भारतीय युवा कांग्रेस के नेता निखिल चौकसे ने पथ विक्रेताओं की समस्याओं का एक मांग पत्र नगर निगम उपायुक्त डॉ प्रणय कमल खरे को सौंपा। जिसमे मांग की गई की कटरा बाजार में हाथ ठेला लगाने वालो पर चालानी कार्यवाही बंद की जाए। और साथ ही हाथ ठेले वालों को रोजगार के लिए एक स्थान दिया जहां वह दुकान लगाकर अपना रोजगार कर सके। दो सूत्रीय मांगों को लेकर किए गए इस प्रदर्शन को लेकर युवा कांग्रेस नेता निखिल चौकसे ने कहा कि हमारी मांगों पर जल्द ही विचार नहीं किया गया तो आने वाले दिनों में हम सड़को पर उतरकर उग्र आंदोलन करेंगे।
वही भारतीय युवा कांग्रेस के द्वारा दिए गए मांग पत्र के संबंध में नगर निगम उपायुक्त डॉ प्रणय कमल खरे ने कहा कि हाथ ठेले वालों को व्यवस्थित तरीके से बैठाने के लिए उचित स्थान की तलाश की जा रही है। त्यौहार के बाद जगह चिन्हित करके इन्हें वहा पर विस्थापित कर दिया जायेगा।
वही इस पूरे विरोध प्रदर्शन के दौरान कांग्रेस युवा नेता निखिल चौकसे पर पुलिस द्वारा सख्ती बरती गई। जिसके चलते पुलिस ने निखिल चौकसे पर धारा 151 के तहत मामला भी दर्ज किया। बहरहाल कटरा बाजार में हाथ ठेला लगाने वालो की समस्या कोई नई नहीं है। पुलिस और नगर निगम प्रशासन द्वारा बाजार में नजर आने वाले हाथ ठेले वालों को हटाने की कार्यवाही हमेशा की जाती है।वही अब इनकी इस समस्या को लेकर भारतीय युवा कांग्रेस ने मोर्चा खोल दिया है। जिसके लिए उचित स्थान देने और चालानी कार्यवाही न करने की मांग की गई है।
इस मौके पर एडवोकेट धनसिंह अहिरवार, कांग्रेस नेता जतिन चौकसे, उत्तम राव तायड़े, सुधीर तिवारी, गणेश पटेल, महेंद्र साहू, एडवोकेट वीरेंद्र राजे बिहारी जैन, रामगोपाल खटीक, भूरे खटीक, अभिषेक अहिरवार, दुष्यंत अहिरवार, एवम कटरा बाजार के समस्त हाथ ठेले वाले मौजूद रहें।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive