दानवीर , सागर विवि के संस्थापक डॉ हरि सिंह गौर की जयंती,26 नवम्बर ।

रविवार, 17 अक्तूबर 2021

साप्ताहिक राशिफल : 18 अक्टूबर से 24 अक्टूबर 2021 ★ पण्डित अनिल पांडेय

साप्ताहिक राशिफल : 18 अक्टूबर से 24 अक्टूबर 2021 
★ पण्डित अनिल पांडेय 

जय श्री राम। मैं अनिल पांडे आपका अपना ज्योतिषी एवं एस्ट्रो साइंटिस्ट आपके सामने आने वाले सप्ताह का साप्ताहिक राशिफल लेकर प्रस्तुत हो रहा हूं। यह राशिफल 18 अक्टूबर से 24 अक्टूबर 2021 अर्थात विक्रम संवत 2078 शक संवत 1943 के अश्वनी शुक्ल पक्ष के त्रयोदशी से कार्तिक कृष्ण पक्ष की चतुर्थी तक का है। इस सप्ताह पूर्व में बक्री ग्रह बुध और गुरु मार्गी हो जाएंगे जिसके कारण इनके प्रभाव में परिवर्तन आएगा। राशिफल बनाते समय इस बात का पूरा ध्यान रखा गया है। आपसे एक बार पुनः अनुरोध है कि हमें कमेंट बॉक्स के माध्यम से यह बताने का कष्ट करें यह राशिफल आप कि भविष्य  पर कितना सही उतर रहा है। एक बात मैं और बता दूं कि बगैर परिश्रम के भाग्य का कोई महत्व नहीं है।
आइए  अब हम राशि वार राशिफल की चर्चा करते हैं।

मेष राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल।
मेष राशि के जातक जो विभिन्न कार्यालयों में काम कर रहे हैं उनके लिए यह सप्ताह अत्यंत शुभ है । कार्यालय में उनके मान-सम्मान में निरंतर वृद्धि होगी । उनका दबदबा अपने अधीनस्थों पर पर लगातार  बना रहेगा । आपके खर्चे में कमी आएगी । 22 तारीख के बाद गुप्त शत्रुओं की संख्या बढ़ेगी । आपका और आपके जीवनसाथी के बीच में  संबंधों में थोड़ी खटास आएगी। व्यापार ठीक ठाक चलेगा । आपका स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। इस सप्ताह आपके लिए 20 तारीख के दोपहर के बाद से 21 और 22 तारीख अत्यंत शुभ और लाभदायक है ।आपको अपने बहुत सारे कार्य इसी अवधि में करने की योजना बनाना चाहिए । 18 और 19 तारीख को आपके कार्य कम सफल होंगे । आपको चाहिए कि आप रिस्क वाले कार्य 18 और 19 अक्टूबर को न करें। आपकी चाहिए कि आप इस सप्ताह मंगलवार का व्रत करें एवं मंगलवार को ही हनुमान जी के मंदिर में जाकर हनुमान चालीसा का कम से कम 3 बार जाप करना चाहिए। सप्ताह का शुभ दिन बृहस्पतिवार है।

बृष राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल
वृष राशि के जातकों के समस्त शत्रु इस सप्ताह परास्त हो सकते हैं मगर इसके लिए उनको थोड़ा परिश्रम करना पड़ेगा । आपके संतान को कोई बड़ा कार्य मिल सकता है । आपको आपकी संतान का सहयोग प्राप्त होगा। अविवाहित जातकों के लिए इस बात की पूरी संभावना है कि शादी के नए प्रस्ताव आए । प्रेम संबंध भी प्रारंभ हो सकते हैं । भाग्य एकाएक इस सप्ताह आपका साथ देगा । लोहा और जमीन के नीचे के कार्यों से धन प्राप्ति का योग है । अगर आप यह कार्य कर रहे हैं तो आपको धन प्राप्त हो सकता है ।आपको या आपके जीवन साथी को कष्ट होने की संभावना है । आर्थिक दृष्टिकोण से यह सप्ताह सामान्य आपके लिए सामान्य रहेगा। इस सप्ताह 23 और 24 तारीख आपके   लिए उत्तम है। 21 और 22 को  कुछ ही कार्यों में आपको सफलता मिलेगी। आपको चाहिए क्या आप इस सकता काले कुत्ते को रोटी खिलाएं। शुभ दिन शनिवार है।

मिथुन राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल।

यह सप्ताह आपके लिए फलदायक है । आपकी ख्याति लोगों के बीच में तेजी से  फैलेगी । शत्रु बनेंगे। ईमानदारी से आप कार्य करेंगे तो आप सफल रहेंगे। आपको चाहिए कि आप अपना पूरा कार्य ईमानदारी से कार्यालय के अंदर करें। भाग्य इस सप्ताह आपका थोड़ा बहुत साथ देगा। बच्चों को कष्ट हो सकता है । कृपया उनका ध्यान रखें । छात्रों की पढ़ाई में बाधाएं आएंगी । खर्चे बढ़ने का योग है। आपके लिए अट्ठारह 19 और 20 तारीख की दोपहर तक का समय ठीक है। इस समयावधि में आपके कार्य सफल होने की संभावना ज्यादा है । आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह गाय को बुधवार को हरा चारा खिलाएं। इस सप्ताह आपके लिए शुभ दिन बुधवार है।

कर्क राशि के जातकों  का साप्ताहिक राशिफल

कर्क राशि के जातक जो अभी अविवाहित हैं उनके लिए शादी के अच्छे प्रस्ताव आएंगे । प्रेम संबंध बनेंगे । आपको अपने जीवन साथी से लाभ प्राप्त होगा । व्यापार में उन्नति का योग है । जनता में आप की लोकप्रियता में कमी आयेगी । कार्यालय में आपकी कार्यक्षमता में वृद्धि होगी । आपको जो कुछ प्राप्त होगा वह आपके परिश्रम से ही आपको प्राप्त होगा । भाग्य से कुछ भी प्राप्त करने की उम्मीद ना करें । इस सप्ताह आपके लिए 20 के दोपहर के बाद से 21 और 22 तारीख अत्यंत उत्तम और लाभदायक है । आप द्वारा 20 की दोपहर के बाद से 21 और 22 तारीख में किए गए कार्य सफल होंगे । यह पूरा सप्ताह ही आपके लिए सफलता का सप्ताह है । आपको चाहिए कि आप अपने पेंडिंग कार्य इस सप्ताह निपटा लें । आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह सूर्य देव को प्रातः काल तांबे के पात्र में चावल और लालपुष्प  डालकर जल अर्पण करें । आपके लिए शुभ दिन बृहस्पतिवार है।

सिंह राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

सिंह राशि के जातकों को इस सप्ताह व्यापार में लाभ होगा और धन की प्राप्ति होगी । उनके पराक्रम में थोड़ी कमी आएगी । भाई बहनों से इस सप्ताह आपको सहयोग नहीं प्राप्त हो पाएगा ‌। जनता में आपकी प्रसिद्धि में कमी आएगी । गुप्त शत्रु पैदा होंगे । कार्यालय में आप का दबदबा  पूर्व के अनुसार ही रहेगा । इस सप्ताह आपके लिए 23 और 24 तारीख से श्रेष्ठ है । अट्ठारह 19 और 20 तारीख को आपको सावधान रहना चाहिए।। इस सप्ताह आपसे जलने वालों की संख्या में वृद्धि होगी । माता पिता जी से संबंध सामान्य रहेंगे । आपको अपना  आचरण संयमित एवं ठीक-ठाक रखना चाहिए । इस सप्ताह आपको मित्रों से लाभ होने की संभावना कम है । आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह शनिदेव की पूजा करें और शनिवार का व्रत  रहे। इस सप्ताह आपके लिए रविवार का दिन उत्तम है।

कन्या राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

कन्या राशि के जातकों का स्वास्थ्य इस सप्ताह अत्यंत उत्तम रहेगा । व्यापार में लाभ होने की संभावना है। आपको नया व्यापार इस समय नहीं प्रारंभ करना चाहिए । आपके पराक्रम में कमी आएगी । आपको अपने परिश्रम पर हीं विश्वास करना पड़ेगा ।भाग्य से आपको कोई उम्मीद नहीं है । आप की शिक्षा दीक्षा उत्तम चलेगी । संतान आपका साथ देगी । आत्मविश्वास में वृद्धि होगी । इस सप्ताह अट्ठारह 19 और 20 तारीख की दोपहर तक का समय आपके लिए उचित और फलदाई है । 20 की दोपहर के बाद से 21 और 22 को आपको सतर्क रहना चाहिए । इस सप्ताह आपको अपनी वाणी पर कंट्रोल रखना चाहिए । आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह भगवान महादेव का अभिषेक करें। इस सप्ताह आपके लिए बुधवार का दिन उत्तम है ।

तुला राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल 

तुला राशि के जातक जो कि जनप्रतिनिधि भी हैं उनका जनता में मान सम्मान बढ़ेगा । आपका कैरियर सामान्य गति से चलेगा । आपकी कुंडली के गोचर में गुरु नीच भंग राजयोग बना रहा है । इसके कारण समाज में आपके मान प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी । कार्यालय में भी आपकी इज्जत बढ़ेगी । अगर आपका प्रमोशन ड्यू है तो वह भी हो सकता है । आपके घर में कोई खुशी की खबर जैसे शादी मकान का खरीदा जाना वाहन का खरीदा जाना  आदि हो सकता है , जिसके कारण आप के खर्चे में वृद्धि हो गी। आपके लिए 20 के दोपहर के बाद से 21 और 22 तारीख उत्तम है । 18 19 और 20 के  दोपहर तक आपको संभल कर रहना चाहिए । आपके स्वास्थ्य में थोड़ी खराबी आ सकती है । जिसके लिए आपको सावधान रहना चाहिए । आपको चाहिए  कि आप इस सप्ताह सूर्य भगवान की संतुष्टि के हेतु उनका जाप किसी अच्छे ब्राह्मण से कराएं। इस सप्ताह आपके लिए शुक्रवार का दिन श्रेष्ठ है।

वृश्चिक राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

 इस सप्ताह वृश्चिक राशि के जातकों के पराक्रम में अति वृद्धि होगी। भाई बहनों से अच्छा सहयोग मिलेगा । आपका की संतान से थोड़ा विवाद हो सकता है। छात्रों की पढ़ाई थोड़ी कमजोर चलेगी। आपका और आपके जीवन साथी का स्वास्थ्य थोड़ा खराब हो सकता है। वृश्चिक राशि के जातकों के शादी के प्रस्ताव आ सकते हैं । प्रेम संबंध भी अच्छे चलेंगे। व्यापार में उन्नति का योग है। धन भरपूर मात्रा में आएगा। इस सप्ताह आपके लिए 23 और 24 तारीख अति उत्तम है। 20 की दोपहर के बाद से 21 और 22 तारीख को आप रिस्क वाले कार्य न करें । कार्यालय में अपने अधिकारी से आप को थोड़ा सावधान रहना चाहिए । आप अपने शत्रुओं को इस सप्ताह थोड़े परिश्रम से ही समाप्त कर सकते हो। आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह घर की बनी पहली रोटी गौ माता को खिलाएं। सप्ताह का शुभ दिन रविवार है।

धनु राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल
धनु राशि के जातकों का व्यवसाय इस सप्ताह बहुत अच्छा चलेगा कार्यालय में उनको प्रतिष्ठा मिलेगी । धन प्राप्ति का भी योग है । आपको  एकाएक धन की प्राप्ति होगी। जनता में भी आप का प्रभुत्व बढ़ेगा। पेट में पीड़ा होने की संभावना है। इस सप्ताह आपके लिए 18 19 और 20 के दोपहर तक का समय श्रेष्ठ है। 23 और 24 तारीख को आपको सतर्क रहना चाहिए। यह महीना आपके लिए काफी भागदौड़ का रहेगा। आपको इस सप्ताह अपने कार्य क्षेत्र में पूरी ईमानदारी के साथ कार्य करना चाहिए। आपको चाहिए क्या आप प्रतिदिन चीटियों आटा डालें और हनुमान चालीसा का पाठ करें। सट्टा का शुभ दिन सोमवार है।

मकर राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

मकर राशि के जातकों का पारिवारिक जीवन इस सप्ताह  सुखमय रहेगा । परिवार जनों का  सहयोग मिलेगा । कार्यालय में अधिकारियों का आपको सहयोग कम मिलेगा परंतु कार्यालय में आप अन्य लोगों से अच्छी स्थिति में रहेंगे। नीच का गुरु आपको नीच भंग राजयोग के कारण हर जगह सफलता दिलाएगा । आपकी संतान इस सप्ताह काफी सुखी  रहेगी । छात्रों की पढ़ाई अच्छी चलेगी आपके जीवन साथी का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा प्रेम संबंध बनाने के लिए अच्छा समय है भाग्य आपका इस सप्ताह बहुत अच्छा साथ देगा आपको अपने सभी पेंडिंग कार्य को इस सप्ताह निपटाने का प्रयास करना चाहिए । इस सप्ताह आपके लिए 20 की दोपहर के बाद से 21 और 22 तारीख अत्यंत शुभ और लाभप्रद है । आपको चाहिए कि आप समय का सदुपयोग करें और लाभ प्राप्त करें । इस सप्ताह आपको सूर्य देव की आराधना करना चाहिए । सूर्य देव को प्रातः काल विधिवत जल अर्पण करना चाहिए । इस सप्ताह आपको स्वयं या किसी अच्छे ब्राह्मण से श्री देव को प्रसन्न करने के लिए आदित्य हृदय स्त्रोत का पाठ करवाना चाहिए। आपके लिए शुभ दिन शुक्रवार है।

कुंभ राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह आपकी कुंडली के गोचर में गुरु और सूर्य दोनों ग्रह नीच के है ।परंतु यह दोनों ग्रह नीच भंग राजयोग बना रहे हैं। इसके कारण आपको इस सप्ताह कई सफलताएं मिलेंगी। भाग्य आपका भरपूर साथ देगा । कचहरी के कार्यों में आप सफल रहेंगे । जनप्रतिनिधियों को जनता में सम्मान मिलेगा । कार्यालय में काम करने वालों के सभी कार्य हो जाएंगे । व्यापार में उन्नति होगी । कैरियर की दृष्टि से यह सप्ताह थोड़ा  ऊंचा नीचा रहेगा । इस सप्ताह आपके लिए 23 और 24 अक्टूबर लाभदायक है । आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह घर की बनी पहली रोटी गौमाता को दें । सप्ताह का शुभ दिन शनिवार है।

मीन राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

मीन राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह ठीक-ठाक रहेगा। गुरु और सूर्य दोनों आपकी कुंडली के गोचर में इस सप्ताह नीच भंग राजयोग बना रहे हैं । जिसके कारण आपको कई प्रकार की सफलताएं मिलेंगी । आपका व्यापार बहुत अच्छा चलेगा । धन प्राप्ति योग भी है । आपका और आपके जीवन साथी का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा । आपको अपने संतान का सहयोग मिलेगा । आपके भाई बहन भी आपका सहयोग करेंगे । जिन जातकों की अभी शादी नहीं हुई है उनके लिए अच्छे प्रस्ताव आ सकते हैं । प्रेम संबंध बनेंगे । इस सप्ताह आपके लिए 18 19 और 20 की दोपहर तक का समय अत्यंत शुभ और लाभदायक है । यह पूरा सप्ताह ही आपके लिए लाभदायक रहेगा । आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह मंगलवार का व्रत करें और मंगलवार को हनुमान जी के मंदिर में जाकर कम से कम 3 बार हनुमान चालीसा का जाप करें । इस सप्ताह आपका शुभ दिन सोमवार और मंगलवार है।
साथियों इस सप्ताह गुरु और सूर्य अपनी नीच के स्थान पर हैं । जिसके कारण इनके प्रभाव में काफी अंतर आएगा । गुरु ग्रह हर राशि के साथ में नीच भंग राजयोग बना रहा है । इस नीच भंग राजयोग के कारण गुरु अपने प्रभाव के क्षेत्र में सभी राशि वालों को अच्छे परिणाम देगा। सूर्य ग्रह बृष, सिंह ,वृश्चिक, कुंभ और मीन राशि के जातकों  के गोचर में नीच भंग राजयोग बना रहा है और यह इन राशियों के जातकों को अच्छे परिणाम देगा ।
आपसे मेरा अनुरोध है कि आप इस राशिफल के बारे में अपने कमेंट करें । इसे शेयर करें और लोगों को सब्सक्राइब करने हेतु प्रेरित करें । मां शारदा से मेरी प्रार्थना है कि मेरे सभी दर्शकों को वे अपना आशीर्वाद निरंतर प्रदान करती रहें।
जय मां शारदा।

निवेदक:-
पण्डित अनिल कुमार पाण्डेय
सेवानिवृत्त मुख्य अभियंता
एस्ट्रो साइंटिस्ट और वास्तु शास्त्री
स्टेट बैंक कॉलोनी मकरोनिया
 सागर। 470004
 मो 7566503333

 यूट्यूब लिंक

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive